सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

 

सपने मे सफ़ेद साँप देखना
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

सफ़ेद साँप देखना के शुभ और अशुभ संकेत

सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो, सपने मे सफ़ेद साँप देखना-दोस्तो दुनिया मे साँप अलग-अलग रंग के होते ह।  काला साँप,भूरा साँप ,हरा साँप ,निल्ला साँप, छिबकादार साँप, लाल साँप,पीला साँप, गुलाबी साँप ,सफ़ेद साँप इत्यादी। हिन्दू धर्म  के हर एक ग्रंथो  मे साँपो का जिक्र मिल ही जायेगा। हिंन्हु धर्म को साँपो से अलग नहीं किया जा सकता । हर एक ग्रंथ मे साँपो का जिक्र किया गया ह।  किसी किसी रूप मे चाहे वो विनाश के रूम मे हो या रक्षक के रूप मे साँप का जिक्र आ ही जाता ह। हिन्दू धर्म  के हर एक तीसरे देवता का संबंध साँप से है चाहे  किसी ना किसी रूप मे जिक्र है।  किसी के गाले मे साँप है तो किसी के प्रतीक चिन्ह के रूप मे है तो किसी के साँप की सवारी है तो किसी का शरीर साँप रूपी  है तो किसी का साँप का  आसन ओर किसी का साँप का मुकुट है।

इस परकार हमारे वेद पुराण धार्मिक ग्रंथ मे साँपो  से जुड़ी बहुत सारी जातक कथा भी मिल जाएगी जिसमे बखूबी साँप का वर्णन मिलता है । नाग नागिन का जोड़ा,नाग मनी ।  नागकन्या आदि के बारे मे उल्लेख ह।  

सभी साँपो मे सफ़ेद साँप का बड़ा महत्व ह। सफ़ेद साँप सब साँपो  मे से पवित्र माना जाता ह।  क्यूंकी सफ़ेद साँप के दर्शन दुर्लभ माने जाते ह।  जिसको सफ़ेद साँप के दर्शन हो गये  उसका जीवन तो धनय ह।  

माना जाता है की सफ़ेद साँप किस्मत वालों को ही दिखाई देते ह।  वरना हर किसी को दिखाई नहीं देते ह।  ज़िंसने पुनय के कर्म किए हो । या जिसने भगवान की भक्ति की हो सफ़ेद साँप के दरसन किसी चमत्कार से कम नहीं होते जिसने सफ़ेद साँप देख लिया उसका जीवन सार्थक हो गया।      

दोस्तो सफ़ेद साँप सपने मे दिखना बड़ा ही शुभ माना जाता ह।  सफ़ेद साँप दिख्ने से गड़ा  हुआ धन मिलने की संभावना होती ह। ओर सपने मे साँप देखने से सोच सकारात्मक बनती ह। ओर नकारात्मक सोच वाला आदमी भी सकारात्मक बन जाता ह।  ओर उसके जीवन मे सकारात्मक बदलाव होने लगते ह।   

धार्मिक ग्रंथों मे सफ़ेद साँप को भागवान का अवतार बताया गया है । सफ़ेद साँप को देखना केवल इंडिया मे नहीं पूरे संसार मे शुभ माना जाता ह।  कई लोग तो अपने शरीर पर सफ़ेद साँप के टेटु छपवाए रखते ह। ओर कई सफ़ेद साँप वाले ग्र्जेट्स काम मे लेते ह।  जेसे:- पर्स क्यूंकी पर्स सफ़ेद साँप का टेटु होने पर उस पर्स ने हमेसा धन बना रहेगा।  

सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो, सपने में सफेद सांप को देखने का मतलब क्या होता है?

नमस्कार दोस्तों आपके अपने ब्लॉग sapnemein.com में आपका स्वागत है । दोस्तों दुनिया में कई दुर्लभ चीजें ऐसी है जिनके दर्शन कर पाना बहुत ही मुसकिल होता है । जिन लोगों को इन दुर्लभ चीजो के दर्शन हो जाता है। वो लोग किस्मत वाले होते है । जैसे सफ़ेद साँप, सफ़ेद के दर्शन हर किसी को नहीं होते है जिसने अपने जीवन में अच्छे कर्म किए है उनको सफ़ेद साँप के दर्शन हो सकते है । लेकिन दोस्तों जिन दुर्लभ चीजों का दर्शन हम वास्तविक जीवन में नहीं कर पाते है उन दुर्लभ चीजों का दर्शन हम सपने में कर पाते है जिससे आपको वास्तविक दर्शन जितना आनंद मिलता है ।

जैसे सपने में सफ़ेद सांप देखना, आज हम सपने में सफ़ेद साँप देखने का मतलब क्या होता है के बारे में जानेंगे । अगर आपको सपने में सफ़ेद साँप के दर्शन हो जाते है तो ये सपना अपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली है । इसके अलावा सपने में सफ़ेद साँप दिखने

से गड़ा हुआ धन मिलने की संभावना बढ़ जाती है। और सपने में सफ़ेद सांप दिखने से आपकी सोच में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलते है । अगर आपकी सोच पहले से नकारात्मक हो चुकी है तो वो सोच सकारात्मक हो जाएगी

सपने में सफ़ेद साँप को पकड़ना Sapne me safd sanp ko pakadna

सपने में सफ़ेद साँप को पकड़ना Sapne me safd sanp ko pakadna
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

दोसतो अगर आप सपने मे सफ़ेद साँप को पकड़ते हो तो आप बहुत भाग्यसाली होते है। क्योंकि सफ़ेद साँप का पकड़ना धन प्राप्ति का सुचक होता ह। यानि आपको शीग्र ही धन की प्राप्ति हो सकती ह। ओर आप धनवान हो सकते हो ओर दोस्तो सपने मे आपने सफ़ेद साँप पकड़ा ओर वो आप के पकड़ मे नहीं आया या आप उसे नहीं पकड़ पा रहे हो तो ये आपके लिए अशुभ संकेत होता है ।  इसका मतलब आपके हाथ से धन निकाल गया आप  रोक नहीं पाये।  

सपने में दो सांपो को देखना Sapne me safed saap ka joda dekhna

दोस्तों लोग साँप के जोड़े से संबन्धित कई प्रकर से सपनों को सर्च करते है जैस- सपने में सांप का जोड़ा देखना, sapne me do safed saap dekhnaपने में नाग नागिन को देखना आदि । इन सभी सपनों का एक जैसा अर्थ निकलता है। दोस्तों अगर सपने में किसी इंसान को एक साथ दो साँप या नान-नगीन का जोडा दिखाई दे देता है उसके मन में डर बैठ जाता है । की क्या मेरे से कोई बड़ी गलती होने वाली है । या अंजाने में मेरे हाथों कोई पाप तो नहीं हो गया है । तो मित्रों आपको इस प्रकार के सपने से डरने की बिलकुल ही जरूरत नहीं है । क्योकि ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कहीं से खुश खबरी सुनने को मिल सकती है। इसके साथ ही ये सपना अचानक से धन प्रापती होने का संकेत भी देता है ।

अगर आपको सपने में सफ़ेद साँप का जोडा या सपने में आपको दो सफ़ेद साँप एक साथ दिखाई देते है तो आपको इस सपने से खुश हो जाना चाहिए । क्योकि आप बहुत ही नसीब वाले है की आपको एक साथ दो साँप दिखाई देते है । अगर सपना देखने वाला इंसान अविवाहित है तो ये सपना उसके जीवन में विवाह के योग को दर्शाता है । है सपना अगर किसी विवाहिता को आता है तो इसका अर्थ है आने वाले दिनों में आपके पती का आपके प्रति प्रेम प्यार बढ्ने वाला है । इसके साथ ही आपके ऊपर भोलेनाथ की विशेष कृपा होने वाली है ।

अगर कोई गर्भवती महिला सपने में सफ़ेद सांप का जोड़ा देखती है तो इसका अर्थ है की आपकी पैदा होने वाली संतान दिव्य और चमत्कारी शक्तियों से परिपूर्ण होगी । तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

एक सची घटना जो सफेद सांप से जुड़ी है

दोस्तो मेरा एक दोस्त है शंकर उसके पिताजी बता रहे थे। की हम परिवार मे पाँच भाई थे। उनमे से सबसे गरीब मै था मेने अपने जीवन मे बहुत दुख देखे है। मेरे पेदा होते ही मेरी  माँ  गुजर गई।  ओर मेरा बाप बहुत बड़ा जुल्मी था। मै सबसे ज्यादा मेहनत करता मै खेतो मे हल चलता ओर जब ममै शाम को खाना माँगता तो मेरे को बहुत सारी डाट सुन्नी पड़ती ओर मेने जीवन मे मेहनत करने मे कोई कमी नहीं छोड़ि ओर मे जो भी काम करता वो सफल नहीं होता ओर हर बार मुझे डाट सुननि पड़ती। जिस किसी काम को मे अपने हाथ मे लेता वो काम बिगड ही जाता इस प्रकार मे ज़िंदगी से बड़ा मयूष हो गया ओर साब जो लोग बलते है ना किस्मत होती नहीं है बनानी पड़ती है मेने खूब कोशिश करके देख ली पर

सफेद सांप से जुड़ी एक सची घटना sapne me white saap dekhna
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

मेरी कीसमत बहुत ही खराब थी।  ओर मेने भगवान की पूजा भी खूब करके देख ली कोई भी भगवान खुश नहीं हुआ।  इस प्रकार मे निरास होकर मे खेत मे कुवे के पास चला गया मेने सोचा की मेंरी कोई नहीं सुनता तो मे क्या करू  तो मै वही कूवे के पास बेठकर सोचने लगा थोड़ी देर बाद मेरी आँख लग गई तो नींद मे मेरे को सपना आया की  सपने मे मेरे को सफ़ेद साँप काट रहा है।  

सफेद सांप से जुड़ी एक सची
OLYMPUS DIGITAL CAMERA

जब आंखे खोली तो पाया कि मे जिस जगहै पर सोया था उस जगह पर छोटा खडा बन गया था मेने थोड़ा सा खोदा तो वहाँ एक मटका था।

इसमे  कई सारे पुरान सोने व चाँदी के सिक्के थे।  देखकर मे हैरान हो गया। में सोच रहा था की आज तक मेरे को एक फूटी कोडी तक नहीं मिली आज इतना सारा धन । तो फिर मेने सोचा की इसमे सायद मेरा कोई अहित हो फिर  मेने सारे गहने अपने तोलिए मे लपेट  लिए मेने सोचा इसमे भी कोई मेरी बुराई ही छिपी होगी।  घर जाते ही मेरे को एक बधाई संदेश मिला की ठाकुरो ने तेरे हिस्से की जमीन तेरे को वापिस कर दी है।  ओर तेरे खेत मे किए काम का भी तेरे को रुपिये दिया है।  

इस प्रकार ठाकुर ने मुझे अपने घर बुलाया ओर कहा तू बड़ा ही मेहनती है तू मेरा मुनीम बन जा मेने सोचा की मे तो पड़ा-लीखा नहीं हु मे केसे आपका मुनीम बन जाऊंगा उसने कहा मे सब सीखा दूंगा। उस ठाकुर ने मेरे को दो सौ रूपिये हर महीने देने लगा । ओर घर वाले सब मेरे से प्यार से  बालने लगे मेरे को डाटने वाले बापू भी मेरे को प्यार से पुकारने लगे ओर बाद मे मे पढ-लिख कर मास्टर बन गया।  

आज मेरे पास सबकुछ है आठ सो बीघा खेत अपनी कोठी तीन बेटे सभी बड़े अफसर है। मर जीवन मे कोई कमी नहीं आई मेरी जीवन मे ये सब कुछ सपने मे सफ़ेद साँप के दिखने के बाद हुआ है। मे धन्यवाद देना चाहूँगा उस साँप को जिस ने मेरे किस्मत बादल दी दोस्तो आज शंकर के पिताजी अस्सी साल के है। उनके घर के मंदिर मे आज भी सफ़ेद साँप की फोटो रखी ह।  तो दोस्तो किस्मत पलटती है तो सबकुछ ठीक कर देती है।    

सपने में काला सफ़ेद साँप देखना Sapne mein kala aur safed saap dekhna

आपके सपने में काले सफ़ेद सांप की उपस्थिती इस बात की और संकेत करती है की आपकी ऊर्जा का सकारात्मक रूप से दोहन हो रहा है । इसके अलावा अगर आपको काला साप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में संकट आपका इंतजार कर रहा है । अगर सफ़ेद काला यानी black and white साप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपका खतरा आपके लिए वरदान बन जाएगा । हम कह सकते है की जो चीज आपके लिए खतरा थी अब वही चीज आपके लिए लाभकारी हो जाएगी । आपके पुराने दुश्मन थे वो कुछ ही दिनों में आपके दोस्तों बन जायेंगे । कहने कहने का अर्थ है जो भी आपके लिए नकारात्मक चीजें थी वो सकरत्मक में बादल जाएगी ।

सपने में सफ़ेद साँप का पीछा करना, Sapne Me Saap Piche Padna

सपने में सफ़ेद साँप का पीछा करना, Sapne Me Saap Piche Padna

यदि सपने मे काई व्यक्ति सफ़ेद साँप के पीछे-पीछे जा रहा है या उसका पीछा कर रहा है तो उसके लिए ये शुभ संकेत होता है।  साँप के पीछे जाना यानि अपने सुनहरे भविष्य की ओर जाना होता है।  इस प्रकार सपने मे सफ़ेद साँप का पीछा करने से ढेर सारी समपति हाथ लाग्ने का चान्स होता  ओर  सपने देखने वाला केसा भी इंसान  हो उसे केवल लाभ ही प्राप्त होगा चाहे वो कितनी ही मुसीबत मे फसा हो ।  

इन सपनों को भी जाने ….

सपने में छिपकली देखना

सपने में मछली देखना

सपने में चमगादड़ देखना

सपने में गुलाबी साँप देखना

सपने में शिवजी देखना

सपने में शिवलिंग देखना

सपने में फूल देखना

सपने में सूखा पेड़ देखना

ख्वाब में साँप देखने की तबीरे Khwab mein saanp dekhne ki tabeer

इस्लामिक व्याख्या के अनुसार सफ़ेद साँप शुभ नहीं माना जाता है । सफ़ेद साँपो को राक्षों,शैतानो और देत्यों से जोड़कर देखा जाता है । ऐसा माना जाता है की सफ़ेद साँप अलौकिक दुनियाँ के है जो इस दुनिया में विशेष मकसद से आए है । इस्लाम के अनुसार ख्वाब में अगर आपको सफ़ेद साँप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप पर बुरी आत्माओं का साया हावी होने वाला है । आपके जीवन पर किसी दूसरी शक्ति का नियंत्रण हो जाएगा और आप ना चाहकर भी अपने रसूल के खिलाफ जाने लग जाओगे । तो इस सपने के बाद आपको एक बार खुद का निरीक्षण करने की जरूरत है की आप जिस रास्ते पर जा रहे है वो रास्ता सही है या नहीं ।  

टब मे छोटा साँप देखना, Sapne me safed saap ka bacha dekhna

 टब मे छोटा साँप देखना, Sapne me safed saap ka bacha dekhna
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

सपने मे छोटा सफ़ेद साँप देखना इस बात की ओर संकेत करता ह। की बहुत छोटी बुरी ताक़तें आपको प्रभावित करने वाली है।  आप पर छोटे संकट आ सकते ह।  तो दोस्तो आप को इससे बचने के लिए छोटी –छोटी नकारात्मक बुरी चीजों से बचके रहना चाहिए।

सपने में सफ़ेद नाग की केचुली देखना Sapne me safed sanp ki kechuli dekhna

दोस्तों साँप एक निश्चित उम्र के बाद अपने शरीर पर पतली पोलिथीन जैसी परत यानी केचूली को अपने अपने शरीर से आजाद कर देता है। यानी वह जानबूझकर ऐसी जगह से निकलता है जहां से उसकी केचुली उतर सके। पुरानी केचुल उतारने के बाद उसके शरीर पर दूसरी केचुल आ जाती है। बात करते है सपने केई अगर आपको सपने में एक सफ़ेद साँप केचुली उतारते हुए दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है इस सपने के बाद आपके जीवन में नए बदलाव आने वाले है। अगर आपके पिछले जीवन में बहुत सारे दुख सामील थे । तो आपको उन सभी दुखों से भी मुक्ती मिलने वाली है। यदि कोई रोगी इस प्रकार के सपने को देख लेता है तो वह कुछ ही हफ्तों में पूर्ण रूप से ठीक हो जाएगा।

सपने में सफ़ेद नाग की केचुली देखना Sapne me safed sanp ki kechuli dekhna

इन सपनों के बारे में भी जानें…..

सपने में बच्चे का जन्म देना

सपने में शादी होना

सपने में सगाई होना

सपने में पति की दूसरी शादी देखना

सपने में अपने पत्नी की दूसरी शादी देखना

सपने में बेबी बॉय को देखना

सपने में लड़कियों को देखना

सपने में भगवान गणेश जी को देखना

सपने में शिवलिंग को देखना

सपने में भगवान शिव को देखना

सपने में यमराज देखना

सपने में सफ़ेद नाग को फल फैलाये देखना Sapne me safed sanp ko fan failaye dekhna

दोस्तों कई सपने देखने में डरावने होते है लेकिन उन सपनों का अर्थ सकारात्मक होता है। हमे पता है की एक नाग तभी आक्रोश में आता है जब उस पर खतरा हो और वह किसी को डसने वाला होता है। तभी वह अपना फन उठता है । अगर आप सपने में सफ़ेद साँप को फन उठाए हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके चलते हुए भविष्य में आपको ढेर सारा धन प्रपट होने वाला है। क्योकि सफ़ेद सर्प आपको डसने के लिए फन नहीं उठाता कई कहानियों में तो सफ़ेद सर्प आश्रिवाद देने के लिए फन उठता है।

सपने में सफ़ेद नाग को फल फैलाये देखना Sapne me safed sanp ko fan failaye dekhna

सपने में सफ़ेद अजगर देखना Sapne me safed ajgar dekhna

दोस्तों अजगर का नाम लेते ही हमारा दिल बैठ जाता है क्योकि अजगर साँप के पायथन प्रजाती के साँप होते है ये बहुत बड़े और मोटे सान होते है। ये साँप इतने बड़े होते है की बिना चबाये ये इन्सानो सीधे ही निगल सकते है इसके एनाकोंडा भी कहा जा सकता है। लेकिन दोस्तों स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में सफ़ेद अजगर दिखाई देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार भी भगवान की असीम कृपा होने वाली है। जिसके चलते भगवान आपके परिवार को बुरी शक्तियों से भी बचाएंगे और आपके परिवार में खुशियाँ बरकरार रखेंगे। अगर आपके हाथो से कोई गलत काम होने वाला होता है तो इस सपने के बाद गलत काम नहीं होगा और आप नेकी की राह पर चलते हुए अपने जीवन को बदलने वाले है।

सपने में सफ़ेद साँप को उड़ते देखना Sapne me udta hua safed sanp dekhna

अगर आपको सपने में एक उड़ता हुआ सफ़ेद साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बिलक्कुल भी शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप कष्टमय जीवन जीन वाले है । इसके साथ ये सपना आर्थिक परेशानी का संकेत भी देता है, जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपकी आर्थिक स्थिती इतनी खराब हो जाएगी की आपको अपनी जेमीन और घर बेचना पड़ सकते है।

अपने बिस्तर पर सफ़ेद साँप देखना, Sapne me white saap dekhna

 अपने बिस्तर पर सफ़ेद साँप देखना
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

दोस्तो अगर आपको सपने मे सफ़ेद साँप अपने बिस्तर पर देखते हो तो ये आप के लिए एक शुभ संकेत होता है । ये संकेत आप को बताता है की आप को एक बार काम करने के बाद आराम मिलने वाला है।  आपको आराम प्राप्त होने वाला है। ओर आपको काम करने की जरूरत नहीं है आप को बिना काम करे ही आप को धन की प्राप्त होने वाली है।  ओर आप धनवान होने वाले हो।  तो ये सपना आपके लिये सुभसंकेत है ।

सपने में बड़ा सफ़ेद साँप देखना Sapne me bada safed saap dekhna

नमस्कार गुप्ता जी सर मेरे नाम रागिनी कश्यप है कल की बात है कल दोपहर को में सो रही थी तभी मेरे को एक सपना आता है जिसमे में देखती हूँ अपने मम्मी पापा के साथ खेत जाती हूँ और वहाँ एक बड़ा सा साँप का बिल होता है उसमे से एक बहुत बड़ा सफ़ेद रंग का साँप निकलता है । साँप इतना बता और मोटा होता है की मेरी माँ उसे देखकर बेहोस हो जाती है । साँप लगभग तीस फूट का था । तभी में ज़ोर से अपनी मामी को आवाज लगाती हूँ और मेरे आंखे खोल जाती है । तो सर मेरे को बहुत डर लग रहा  है कृपा मेरा मार्ग दर्शन कीजिये ।

Ans-रंगीनी जी आपको इस सपने से डरने की कोई जरूरत नहीं है ये सपना आपके लिए सकारात्मक अर्थ देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा लाभ देखने को मिल सकता है । इस सपने के बाद आपको इस बात का ध्यान रखना है की कोई भी मौका हाथ से नहीं निकालना चाहिए । इस सपने के बाद आपको भगवान शिव को धन्यवाद देना चाहिए । क्योकि सफ़ेद साँप के दर्शन हर किसी को नहीं होते है ।

सपने में सफ़ेद नाग का जोड़ा देखना Sapne me safed nag ka joda dekhna

दोस्तों हमने अपने जीवन में कई प्रकार के साँप देखे है , नाग-नागीन भी देखें है लेकिन हमने या हमारे पुरवजो ने कभी भी सफ़ेद साँप का जोड़ा या इच्छाधारी नाग-नगीन का जोड़ा नहीं देखा। कई व्याख्यान में ये देखने को मिलता है की नाग-नागिन का प्यार बहुत ज्यादा मजबूत होता है। ऐसा माना जाता है की जब नाग की नागिन मर जाती है तो वह  दूसरी नागिन के साथ जीवन भर संबंध नहीं बनाता है। वह साँप अपनी नागीन का इंतजार अगले जन्म तक कर सकता है। बात करें सफ़ेद नाग-नागीन की । अगर आपको सपने में सफ़ेद नाग-नागिन दिखाइड देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने पूर्वजों का आश्रिवाद मिलने वाला है। अगर आपको लंबे समय से संतान नहीं हो रही होती है तो इस सपने के बाद आपको संतान की प्रापती हो जाएगी। अगर आपके बच्चे की सगाई या शादी नहीं हो रही होती है तो इस सपने के बाद जल्द ही आपके घर में कोई विवाह हो जाएगी क्योकि ये सपना विवाह के योग को भी दर्शाता है। हमारे धार्मिक ग्रंथों के अनुसार हमारे फ़िटरो को दान किया हुआ अन हमे मोक्ष की और लेकर जाता है।

सपने मे सफ़ेद साँप को मारना, Sapne me safed saap ko marna

 सपने मे सफ़ेद साँप को मारना, Sapne me safed saap ko marna
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

दोस्तो अगर आप सपने मे सफ़ेद साँप को मारते है तो आपके लिए बहुत ही सुभ संकेत होता है  सफ़ेद साँप माँरते देखने से आप को धन की प्राप्ति होगी ओर साथ मे आपका स्वास्थय  भी ठीक रहेगा।

ओर अगर आपने कोई बिज़नस कर रखा है तो आपके बिज़नस मे बढ़ोतरी होगी, ओरअगर आप नोकरी करते है तो आपके वेतन मे वर्दी हो जाएगी ओर अगर आपने लोटेरी खरीद राखी है ओर आपने सपने मे सफ़ेद साँप को मार दिया है तो आपको लॉटरी लागने की संभावना है ।

सपने में नागपंचमी के दिन सुनहरा नाग देखना Sapne me safed sunhara sanp dekhna

दोस्तों अगर आपके घर नागपंचमी के दिन सुनहरा साँप आता है तो ये आपके पूर्वजों के आने का संकेत देता है । की आपके पूर्वज किसी ना किसी रूप में आपके घर आने वाले है। अगर बात करे सपने की तो अगर आपको सपने में सफ़ेद साँप सुनहरे रंग के साथ दिखाइ देता है तो ये सपना मन की मनोकामना पूर्ण करने का संकेत देता है । जिसके चलते हुए आपकी सभी मनोकामना कुछ ही दिनों में पूर्ण हो जाएगी। इसके साथ ही ये सपना पारिवारिक खुशी, आर्थिक विकाश में योगदान और धन –धान्य की फुर्ती का देता है। इस सपने के दूसरे दिन आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर अपने पूर्वजों के लिए सुख-शांती की अपील करें। साथ में भगवान शिव की शिवलिंग पर जलाभिषेक करे। ताकी आपके पूर्वजों को वास्तविक खुशी मिल सके और आपके सपने का सकारात्मक असर प्रभावी हो सके।

सपने में सफ़ेद नाग के बच्चे देखने का अर्थ क्या है Sapne me safed sanp ke bachche dekhna

अगर आपको सपने में सफ़ेद नाग के बछे दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आप बहुत किस्मत वाले है । क्योकि इस प्रकार के सपने दुनिया में बहुत ही कम लोगो को देखने को मिलते है । जिसको देखने को मिलते है उसके किस्मत रातों-रात चमक जाते है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत चमकने वाली है। आप लंबे समय से जिस चीज को पाने के लिए लालायित थे । वह चीज आपके लिए खुद चलकर आएगी। अगर आपके जीवन में मुसकीले चल रही होती है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो आपको खुश होना चाहिए। क्योकि इस सपने के बाद आप के ऊपर से मूषिबतों के बादल दूर हो जाएँगे।

सफ़ेद साँप के का काटना Sapne me safed saap ka katna

 सफ़ेद साँप के का काटना Sapne me safed saap ka katna
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

मित्रों अगर सपने मे आपको सफ़ेद साँप काट ले तो इसका मतलब ये होता है की भगवान आपके करीबी है। ओर भगवान की आप पर नजर है तो भगवान समय समय पर आप को सचेत करते रहते है की कोई गलत काम ना करे। अगर सपना आ गया है तो समझ लेना की आपसे कोई गलती हो गई है।  तो आप को सोचना है की कोनसी गलती हुई है जिसे आप शीघ्र ही सुधार सके। तो इस प्रकार के सपने देखने बड़े ही कस्ट्दाई होते है। इस प्रकार के सपने आए तो भगवान से माफी मांग लेनी चाहिए ताकि आप को कोई कष्ट ना हो

सपने में सफ़ेद साँप को पानी में देखना Sapne pani me safed nag dekhna

आप सपने में सफ़ेद साँप को पानी के अंदर तैरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दो प्रकार के संकेत देता है। सपने का अर्थ शुभ या अशुभ होना पानी पर निर्भर करता है की पानी की स्थिति क्या है ।

अगर आपको सपने में एक सफ़ेद साँप पानी पर तैरता हुआ दिखाई देता है मगर ध्यान से देखने पर आपको पता कहलता है की साँप के चलने से पानी में किसी प्रकार की कोई हलचल पैदा नई हो रही होती है। पानी एकदम शांत दिखाई देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में शांती छाई रहेगी । आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना नहीं पड़ेगा । अगर पहेल से आपके जीवन में अशांती है तो इस सपने के बाद आपका जीवन एकदम सरल और शांत बन जाएगा।

अगर आप सपने में सफ़ेद साँप को पानी में चलते हुए देखते है साँप के चलती से पानी में तरंगे उठ रही है, यानी पानी के अंदर जो पहले आप अपना चेहरा देख पा रहे थे । अब नहीं देख पा रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। क्योकि इस तरह के सपने का मतलब होता है की आने वाले दिनों में आपका सुख-चेन खतम होने वाला है। आपके सुखी जीवन में आग लगने वाली है जिससे आपके चारों और क्रोध रोष और अशांती देखने को मिलेगी।

नवरात्री के दिन सफ़ेद साँप देखना Navratri ke din sanp dekhna

नवरतरी के दिन आपको सपने में सफ़ेद साँप दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए ज्ञान और धन की बढ़ोतरी का संकेत देता है जिसके चलते हुए आप पर माँ सरस्वती माँ और लक्ष्मी माँ की असीम कृपा होने वाली है। जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपके ज्ञान  में वर्धी होगी । जिससे आप कुछ ही समय में एक धनवान व्यक्ति बन जाओगे । अगर आप नवरतरी के दिन सफ़ेद साँप को दूध पीला रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले कुछ ही दिनों में आपका माँ सरस्वती के दर्शन हो सकते है।

भविष्य में आपका दिमाग इस प्रकार विक्षसीत हो जाएगा की जिसके चलते हुए आप अपने सभी दुश्मनों को वाणी मात्र से ही परसत कर देने । आपको उनके साथ लड़ाई झगड़ा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आपके घर में पहले दरिद्रता पैर पसारे हुए है तो इस सपने के बाद आपको ऐश्वरय धन-दौलत और  खुशिया एक साथ मिलने वाली है। यही सपना किसी गर्भवती महिला को दिखाइ देता है तो इसका अर्थ है की ज्गर्ब्वती स्त्री को जल्द ही एक पुत्री की प्रापती होगी जिसके जमने से आपकी धन-संपदा पहले के मुक़ाबले चार गुना तक बढ़ जाएगी।

White साँप का पीछा करना, Sapne me safed saap ka picha karna

white साँप का पीछा करना
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

सपने मे सफ़ेद साँप का पीछा करना आपको ये संकेत देता है की आप गलत दिशा  मे जा रहे हो  आप अपने जीवन के मकसद से भटक गये हो आप भगवान के बताए रास्ते पर नहीं चल थे। तो  सपने मे सफ़ेद साँप दिखना ये दर्शाता है की भगवान आप को आप को सपने मे दिख कर ये बता रहे की सह लाइन पर आ जाओ।

सपने मे साँप देखने के 28 मतलब जानने के लिए लिंक पे जायें

सपने में सफ़ेद साँप को बिल में जाते देखना Sapne me safed sanp ko bil me jate dekhna

गुजरात से हिमांशु शर्मा लिखते है- नमस्कार सर मेरा नाम हिमांशु शर्मा है में गुजरात से हूँ। वर्तमान समय में गोवेरमेंट जॉब की तैयारी कर रहा हूँ। कल मेरे को एक सपना आया जीमे में अपनी माँ के साथ खेत जा रहा था। वहाँ पर झड़ियों मै एक चूहे का बिल था। बिल में एक सफेड़ साँप जा रहा था। तो इस सपने का क्या अर्थ है । कृपा करके मेरे सपने का अर्थ जल्द से जल्द बताने की कृपा करें।

Ans नमस्कार हिमांशी जी ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपको खूब सारा धन मिलने वाला है। आपको इतना धन मिलेगा की आपको नौकरी करने की भी जरूरी नहीं पड़ेगी। आपको अपने काम में लगे रहे । क्योकि कमर का सिधान्त तो सभी जगह लागू होगा है।

सपने में सफ़ेद साँप को शिवलिंग पर देखना  Sapne me shivling par safed sanp dekhna

 नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की आप किसी शिव मंदिर जाते है। वहाँ जब आप शिवलिंग के पास जाते है तो आपको शिवलिंग से लिपटा एक सफ़ेद साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ फल देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। इसके साथ ही ये सपना रुके हुए काम बनने का संकेत भी देता है । आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए।

पानी मे सफ़ेद साँप को देखना

पानी मे सफ़ेद साँप को देखना
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

  ये सपने एक प्रकार का अशुभ संकेत होता  है।  की ठहरा हुआ पानी शांत रहता तो वह शांति का प्रतीक होता है। जिस प्रकार पानी सांत होता है उसी प्रकार हमारा मन भी सांत भी रहता है।  

लेकिन पानी मे साँप चलने मे जिस प्रकार पानी सी सांती भंग हो जाती है।  उसी प्रकार सफ़ेद साँप सपने मे दिखने का ये संकेत है की आपके दिमाग की शांति भंग ही गई है  तो अपने सांती भंग विचारो को खतम करे ।

सपने में बहुत सारे सफ़ेद साँप देखना Sapne me bahut sare safed sanp dekhna

नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में एक साथ बहुत सारे सफ़ेद देखना कैसा होता है। आप सपने में देखते है की आप किसी यात्रा पर पैदल जा रहे होते है तभी अचानक से आपको एक साथ बहुत सारे सफ़ेद साँप दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। क्योकी सपन में साँपों को इस स्थित में देखना जीवन में होने वाले बदलावों को दर्शाता है । की जल्द ही आपके जीवन में एक साथ बदलाव होने वाले है । ये बदलाव मानसिक और शारीरिक हो सकते है। अगर आप मानसिक बीमारी से पीड़ित है तो आने वाले दिनों में आपकी सारी मानसिक परेशानी दूर हो जाएगी । अगर ईसी सपने को देखने वाला व्यक्ति बहुत ज्यादा धार्मिक है तो इस सपने के बाद उसके जीवन में धार्मिक बदलाव होने जिसके चलते वह खुद को इसवार के नजदीक महसूस करेगा।  दोस्तों आपको इस सपने के बदलाव से होने वाले बदलाओं से आपको घबराने की जरूरत नहीं है। ये बदलाव आपके लिए सभी प्रकार से लाभदायक सिद्ध होंगे।

 सफ़ेद सांपो को गुच्छा देखना

  सफ़ेद सांपो को गुच्छा देखना
सपने मे सफ़ेद साँप देखना

सफ़ेद साँप का गुच्छा देखना यानि आप की ज़िंदगी मे बहुत सारे बदलाव एक साथ आने वाले है जेसे मानसिक बदलाव ,शारीरिक बदलाव , आध्यात्मिक बदलाव आदि तो इस प्रकार हम देखे तो ये एक शुभ संकेत है की बदलाव एक अछि चीज है परिवर्तन प्रकर्ति का नियम है।  आप के सरीर मे बदलाव एक अछा संकेत होता है।

तो दोस्तो आज हमने सफ़ेद साप के सपने की बात की ।म हमने आप को सफ़ेद साप के बारे मे बताने की पूरी कोशिश की। जैसा की हमने जाना की सफ़ेद साँप सपने मे दिखना एक प्रकार का शुभ संकेत होता ह। ओर इसके दर्शन भी दुर्लभ माने जाते ह। तो दोस्तो आप को किसी भी प्रकार का सपना आता ह तो आप को तो आपको क्या करना ह टाइप करना ह http:/www.sapnemain.com ओर आपको अपने हर एक सपने का मतलब मिल जाएगा ओर आपको घबराने की भी जरूरत भी नहीं ह क्यूंकी अगर आपको बूरा सपना आ भी जाता ह तो आपको मेरी साइट विजिट करनी ह इस साइट मे सपने मे देखने का मतलब ओर निवारण दोनों साथ मे दिया  गया ह और दोस्तो मिरी पोसट अगर आप को अच्छी लगी ह तो इसे आगे भी शेर करे ताकि कोई मेरे दोस्त का भला हो सके ओर वो अपने सपने का मतलब जान सके ।

धनयवाद

सपने मे साँप देखना शुभ होता है या अशुभ ?

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

सपने मे लाल साँप देखना कैसा होता है?

सपने मैं हरा साँप देखना (green snake in dream)

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( yellow snake in dream, 8 interesting sign) ……….

sapne mein kali billi dekhna सपनें मे काली बिल्ली देखना

sapne mein gulabi sanp dekhna ek sachi ghatna सपने मे गुलाबी साँप देखना एक सची घटना

2 thoughts on “सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top