सपने में लड़की देखना कैसा होता है (35 सपने ) Sapne me ladki dekhna

सपने में लड़की देखना, सपने में बहुत सारी लड़कियां देखना , Sapne me ladki dekhna, sapne me sundar ladki dekhna-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में लड़की देखना कैसा होता है या सपने में सुंदर लड़की देखना कैसा होता है व सपने में जवान लड़की देखने का क्या अर्थ होता है। दोस्तों जब ये सपना किसी नवयुवक को आता है तो उसे बहुत ज्यादा खुशी मिलती है । क्योकी युवास्व्था में हर व्यक्ति को अपने विपरीत लिंगी का बड़ा शोक होता है। ये नेचुरल है अगर आप लड़की देखते है तो आपका मन खुश रहता है। अगर आपको किसी से प्यार हो जाता है तो आपके मन मैने उसे पाने की चाहता जगने लगती है । जो आपके लिए सही नहीं है । क्योकि ये चीज आपको अपने मकसद से भटकाती है। बात करें सपने की ये सपना सभी वर्ग के लोगो को आते है। जबकि युवा वर्ग के लोगों को ज्यादा आते है। वैसे तो ये सपने हमे कुछ पल की खुशी देकर जाते है। क्या आप जानते है इन सपनों का वास्तविक अर्थ क्या होता है। जानने के लिए ब्लॉग को अंत तक बढ़े-

सपने में लड़की देखना Sapne me ladki dekhna

दोस्तों जब हम 13 वर्ष की आयु से पार हो जाते है तो हमारे अंदर पुरुष वाले हारमोन बनने लगते है । जिसके कारण हमारे शरीर में बहुत ज्यादा बदलाव होने लगता है । जिसके चलते हमे एक महिला मित्र की आवशयकता महसूस होती है। जिसके चलते हमारे मन में ये ख्याल आता है की मेरे पास भी एक महिला मित्र होनी चाहिए। जिससे में एसी बातें करूँ जो मेरे को अखड़ रही है। अगर आप एक महिला की चाहत रखते है । महिला के बारे में विचार कर रहे होते है उस दौरान आपको सपने में एक साधारण महिला दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए कोई विशेष अर्थ नहीं देता है। क्योकि यह सपना आपकी जागृत मन को अवचेतन मन से जोड़ता है। ये आपकी ख्वाहिस को बताता है। अगर आपके मन में महिला के बारे में कोई विचार नहीं है फिर भी आपको सपने में एक लड़की दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके चलते ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको धन, एश्वरीय, प्रेम और यश की प्रापती होने वाली है। दोस्तों आपको इस सपने के दौरान आपको एक लड़की ही दिखाई देती है । सपने में आप ये नहीं देख पाते है की लड़की खूबसूरत है या बदसूरत आप लड़की के साथ क्या कर रहे है। अगर आप उसके साथ कुछ कर रहे है । या आपको वह अनय स्थिति में दिखाई देती है तो इन सभी सपनों का अलग अर्थ होता है ।

सपने में बहुत सारी लड़कियां देखना spane me bahut sari girls dekhna

सपने में बहुत सारी लड़कियां देखना Sapne me bahut sari girls dekhna

नमस्कार दोस्तों आप खुद को सपने में बहुत सारी सुंदर लड़कियों के बीच देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। वैसे इस सपने को देखने से हमे बहुत ज्यादा खुशी मिलती है। क्योकि हर कोई इंसान कामुकता में डुबना चाहता है। चाहे वो कैसा ही क्यों ना हो । अगर किसी लड़के को सपने में कामुकता करती हुई बहुत सारी लड़कियां आ जाती है तो कई दिनों तक ये सपना उसके दिलों दिमाग पर छाया रहता है। ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार भविष्य में आपके अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ रिसते खराब हो सकते है। या किसी बात को लेकर अनबन इतनी ज्यादा बढ़ सकती है की बात कोर्ट तक चली जाये। तो डोसोत्न इस प्रकार के सपने आने पर आपको तुरंत अपना ध्यान अपने घरेलू जीवन और आधयात्म में लाना चाहिए। जिससे आपके दिमाग में नकारात्मक विचार नहीं आएंगे और और देखते ही देखते आपके रिसते फिर से मजबूत बन जाएगे । वैसे ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है।

सपने में सुंदर लड़की दिखाई देना Sapne me sundar ladki dekhna

आपको सपने में एक सुंदर से लड़की दिखाइ देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको मनचाही नौकरी मिलने वाली है। आप जिस काम में लंबे समय से लगे हुए है आप्को उस काम में सफलता मिलेगी यानी कुछ ही दिनों में आपको मेहनत का फल मिलेगा। अगर सपने में एक मजदूर या लकड़हारा किसी सुनारा लड़की को अपने पास खड़ी देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में वह खूब सारा धन कमाएगा। दोस्तों अगर आपको एक सुंदर लड्की गुस्से के अंदर दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अच्छा स्नाकेट नहीं माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका दिल कोई अपना ही दुखाने वाला है। आपके साथ कोई ऐसा हादसा होगा जिससे आप आंतरिक मन से टूट जाएँगे। और अपनी उत्तेजना के कारण अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

class="wp-block-heading">सपने में लड़की को नाचते देखना Sapne me ladki ko nachte dekhna

सपने में आप किसी सुंदर की लड़की को नाचते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको खूब सारे धन की प्रापती होने वाली है। इस सपने की सबसे अजीब बात है की आप ऐया काम करेंगे जो आपको पसंद है । यानी आप खेलते-कूदते व नाचते हुए लाखों रुपए कमा लेंगे। अगर आप खुद को सुंदर लड़कियों के साथ नाचते हुए देखते है तो ये सपना विदेश की यात्रा का संकेत देती है ।

सपने में लड़की को नाचते देखना Sapne me ladki ko nachte dekhna

सपने में सुंदर लड़की की फोटो देखना Sapne me sundar ladki ki photo dekhna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके पास एक सुंदर सी लड़की की फोटो है और आप इस फोटो को बार-बार निहार रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको किसी सुंदर लड्की से प्यार होने वाला है। या आपकी मित्रता ऐसी लड़की से होने वाली है जिसके बारे में आपने कभी सोचा नहीं था। जिससे आपका पूरा जीवन ही बदल जाएगा। अगर आपके पास बहुत सारी सुंदर लड़कियों की फोटो होती है और आप बार बार इन फोनों को देख रहे होते है। आप इन सभी लड़कियों की फोटो को को देखकर बहुत खुश होते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप अपने जीवन में किसी ऐसे समंजस्य में पड़ने वाले है जिसके चलते आप अपने छोटे-छोटे चुनाव भी नहीं कर पाओगे। आपके पास एक से अधिक चोईस होगी । जिससे आप समंजस्य में पड़ जाओगे। तो दोस्तों इस प्रकार के सपने से आपको ढोता सावधान होने की जरूरत है।

सपने में सुनहरे बालों वाली लड़की देखना Sapne me sunhare balo wali ladki dekhna

दोस्तों आप गहरी नींद में सो रहे होते है तभी आपके सपने में एक सुनहरे बालों वाली लड़की आती है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाले है। अगर आप एक अविवाहित पुरुष है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका विवाह किसी धनी लड़की से होने वाला है। यही सपना किसी महिला को आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप धनवान महिला बनने वाली है। जो आपके पास धन होगा वो आपका खुद का होगा, पति या पिता का नहीं होगा।

यही सपना अगर एक विवाहित पुरुष को आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसे अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्यार मिलेगा। लेकिन फिर भी आपका मन दूसरी महिलाओं के प्रति आकर्षित होगा और आपको एक नई महिला मित्र मिलेगी। जो आपको आर्थिक नुक्सान पहुंचाएगी। तो आपको इस सपने से सावधान और सतर्क होने की जरूरत है।

सपने में लड़की को हँसते देखना Sapne ladki ko haste dekhna

आप सपने में किसी महिला या लड़की को हस्ते मुसकुराते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपको अपने कार्य क्षेत्र सफलता मिलने वाली है। अगर आप एक व्यापारी है तो ये सपना आपके लिए सफलता की उचतम ऊंचाई पर पहुँचने का संकेत देता है। अगर आप एक इन्वेस्टर है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आपके इन्वेस्ट का अच्छा स्मय है। अगर आप इस दौरना इन्वेस्ट करती है तो आपको इसका बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। अगर आप कोई सरकारी या गैरसरकारी नौकरी करते है उस दौरान आप सपने में एक लड़की को हस्ते हुए देखती है तो ये सपना तरकी और परमोसन का संकेत देता है।

सपने में लड़की को हँसते देखना Sapne ladki ko haste dekhna

अगर कोई महिला सपने में खुद को हस्ते हुए देखती है तो ये सपना उस महिला के लिए अच्छा नही होता है। क्योकि इस सपने के दौरान आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है। हो सकता है की आपको बदनामी का सामना करना पड़े । आने वाले दिनों में आप कोई बुरा काम भी नहीं करोगे फिर भी आपकी बदनामी हो सकती है। तो कहने का मतलब है की इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में लड़की को बाल बनाते देखना Sapne me ladki ko baal banate dekhna

नमस्ते दोस्तों आप सपने में किसी लड़की को बाल बनाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आप किसी की प्यार में पड़ने वाले है। जिसके चलते आप अपने परिवर्जन और दोस्तों से दुश्मनी मौल ले लेंगे। इसके साथ ही ये सपना कसी धोके का संकेत भी देता है तो आपको इस सपने के बाद थोड़ा सावधान होने की जरूरत है।

सपने में सफ़ेद कपड़ों वाली लड़की को मुसकुराते देखना Sapne me ladki ko safed kapdo me dekhna

दोस्तों आपने फिल्मों या नाटको में देखा होगा की जब एक लड़की पुरुष की तरफ देखकर मुसकुराती है तो इसका अर्थ वो उसे चाहने लगती है। अगर सपने में एक सुंदर सफ़ेद वस्त्रों वाली लड़की दिखाई देती है । तो बहुत से लोग यही अनुमान लगते है की उसे किसी लड़की से प्यार होने वाला है । जबकि इसका अर्थ बिलकुल विपरीत होता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको सुख की प्रपती होने वाली है। हो सकता है की आपको अपने व्यापार में चार गुना तक बढ़ोतरी देखने को मिले। इसके साथ ही ये सपना उन्नती और प्रगती का सूचक भी माना जाता है।

सपने में लड़की के स्तन देखना Sapne me ladki ke breast dekhna

अगर कोई पुरश साने में किसी स्त्री के स्तनों को देखता है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना उस पुरुष के लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है । अगर सपना देखने वाला लड़का अविवाहित है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी शादी होने वाली है या आपको जल्द ही चरम सुख की प्रापती होने वाली है। अगर आप किसी लड़की से प्यार करते है उर बीच में बहुत सारी अडचने आ रही है तो इस सपने के बाद आपकी वो सभी अडचने खतम हो जाएगी। देख्ते ही देखते आपके घर वाले आपके पक्ष में हो जाएगे। अगर सपना देखने वाला पुरुष विवाहित है तो ये सपना आपके लिए भी शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आपको अपनी पति से खूब सारा प्यार मिलेगा। जो पत्नी पहले बात-बात पर नाराज होती थी वो अब सही हो जाएगी। इसके साथ ही ये सपना विरासती धन मिलने का संकेत भी देता है । की आने वाले दिनों में आपको विरासत में धन मिलने वाला है।

सपने में लड़की के स्तन देखना Sapne me ladki ke breast dekhna

अगर सपने में कोई स्त्री देखती है की कोई पुरुष उनके स्तरों की तरफ टकटकी लगाकर देख रहा है तो ये सपना उस महिला के लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में उस महिला के साथ कुछ गलत हो सकता है इसलिए उसे इस सपने के बाद सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। अगर आप भी उसको टकटकी लगाकर देखती है तो आप किसी पुरुष के साथ घिनोने संबंध बना सकती है। इस सपने के बाद अगर आप एक बार अपनी जांच करे की में जिस रास्ते पर जा रही हूँ वो रास्ता सही है या नहीं। अगर आपको ऐसा लगी की में कोई गलत कम कर र्ही हु तो आप झट से उस काम को रोक दें। वैसे ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का कम करता है।

लड़कियों के स्तन हमे आकर्षित क्यों करते है ?

दोस्तों दोस्तों क्या आपने ध्यान दिया है । हमे स्तनो से इतना ज्यादा लगाव क्यों है। आप चाहे शादीशुदा पुरुष हो  या अविवाहित । जब आपको किसी लड़की या स्त्री के स्तनो के हिस्से की कुछ झलक दिखाई दे देती है। तो हमारे मन में अलग-अलग प्रकार के विचार उठने लगते है। हमारे मन में चाह उठने लगती है । की अगर वो लड़की अपने गले में रखा पल्लू थोड़ा और नीचा कर दे तो हमे स्तन का और ज्यादा भाग दिख सके। अगर हमे किसी लड़की के आधे स्तन दिखाई देते है । तो हमारी नजर स्त्री के स्तनों की तरफ अपने आप ही चली जाती है। हमे पता है की की स्तन केवल शरीर का हिस्सा मात्र है ।

फिर भी पता नहीं की हमारा मन स्तनों की तरफ इतना ज्यादा आकर्षित होता है। अगर हमे कोई स्त्री के स्तन का आधे भाग से ज्यादा दिखाई देता है। तो हमारे मन में ये भाव उठने लगते है की कास में इन स्तनों को छू पता । अगर एक पुरुष को स्त्री के स्तन दिखाई देते है तो उसका मन करता है की वह उसके स्तनों को अपने हाथों से छूए। कई बार तो पुरुष स्त्री के स्तनो को छूने के चक्कर में जेल तक चले जाते है। पता नहीं स्तनों में ऐसा क्या है । हमारा मन स्तनों की तरफ इतना आकर्षित क्यो होता है। हमे चहाए कितना भी आध्यात्मिक ज्ञान मिल जाये हमे, हमे चाहे कितनी भी कसमें दी जाये ।

लेकिन दोस्तों प्रकर्ति अपना काम करती रहेगी। प्रकर्ति ने नर और मादा के बीच एक आकर्षण पैदा किया है। जिससे पुरुष या स्त्री चाहकर भी दूर नहीं रह सकते है। दोस्तों आज कल बहुत से समाजसुधारक है जो आपको ऐसा ज्ञान देंगे जो खुद भी इस ज्ञान पर नहीं चल पाते है। वो कहेंगे की आप हर स्त्री को अपनी बहिन या माँ समजो । आप किसी के प्रति बुरी नजर ना रखो। उन लोगों को कौन समझाये । आप का मन किसी के स्तनों को छूना चाहता है तो इसका अर्थ ये नहीं की उसकी नजर बुरी है। इसका अर्थ ये है की उस पर प्रकर्ति हावी है। अगर आप खुद को प्रकर्ति के खिलाफ करने की कौशिश करते है आप अपने आपको रोकने की कौशिश करेंगे और प्राकृत चाहेगी की आप स्तनों को छूए । तो आपको भी पता है दुनिया में बहुत ही कम लोग है जो प्रकर्ति को चुनौती दे सके। दोस्तों मानव मन को रोक पाना बहुत ही मुसकिल है।

 दोस्तों आप बुरा मत मानना । अगर आप के घर में कोई जवान बहन है और अगर गलती से आपको अपनी बहन के खुले स्तन दिख जाते है तो एक बार आपका मन भी उसकी तरफ दौड़ेगा लेकिन तभी आपके मन में आयेगा की ये तो मेरी बहिन है । में क्या कर रहा हूँ, में अपनी बहन के स्तनों की तरफ क्यों देख हूँ। तभी आप इस प्रकर्ति के दबाव को कम करने के लिए आप झट से उस जगह से नजर हटा लेते है। क्योकि आपको डर है की आप पर प्रकर्ति हावी ना हो जाये। तो हम उस जगह से दूर हो जाते है । दोस्तो प्रकर्ति को पता नहीं की वो आपकी बहन है प्रकर्ति अपना काम करेगी। तभी हमारे दिमाग में हमारा सामाजिक ढांचा आता है जिसके अनुसार हमे अपनी बहन के प्रति ऐसे भाव नहीं रखने चाहिए। दोस्तों जिन लोगों पर प्रकर्ति हावी हो जाती है और सामाजिक ढांचे का प्रभाव कम हो जाता है वो लोग अपने बहिन या माँ के साथ भी संबंध बना लेते है। दोस्तों प्रकर्ति नर और मादा में आकर्षण का भाव पैदा करती है।

सामाजिक ढांचा कहता है की माँ या बहन के साथ संबंध नहीं बन सकता है। जबकि प्रकरी कहती है की शारीरिक संबंध के लिए विपरीत लिंग में संबंध बन सकता है । आपने जानवरों को देखा होगा की ये संबंध बनने के लिए शादी विवाह नहीं करते है। इनमे माँ बेटे और भाई बहिन में भी संबंध बन जाता है । लोग इस संबंध को बुरा भी नहीं बताते है। क्योकि इन जानवरों में कोई सामाजिक ढांचा काम नहीं करता है। इन जानवरों पर केवल प्रकर्ति हावी होती है।

दोस्तों बात कर रहे थे स्तन की। हम चाहकर भी स्तन से दूर नहीं रह पाते है । भारत के महान दार्शनिक राजनीस ओसो कहते है की जब बच्चा पैदा होता है उसे कुछ भी समझ नहीं होती है। वह किसी को नहीं जानता है । उसे केवल माँ के स्तनों को जानता है । अगर कोई स्त्री अपने बच्चे को दूध नहीं पिलाती है तो वह स्त्री से प्यार नहीं करेगा। बच्चे का पाने माँ के प्रति प्यार भी स्तनों के कारण बढ़ता है। जब बच्चा पैदा होता है तभी से वह स्तनों से जुड़ जाता है और जब बड़ा होता है या जवान होता है तो उनका लगाव स्तनों से होता है। स्तनों से वह चाहकर भी दूर नहीं हो सकता है। अगर एक वृद्ध व्यक्ति मरने की कगार पर हो ।

 उसे स्तन दिखाई देते है तो एक बार उसका भी ध्यान भटक जाता है। वो अलग बात है की स्तन किसी घर वाले इनसना के हो या बाहर वाले इंसान के । दोस्तों हमे बुरा लगता है की कोई हमारी बीवी या हमरी बहन के स्तनो की तरफ कोई घूरे । हमारे मन में उस इंसान के प्रति द्वेष उतपन होने लगता है। हमे गुसा आने लगता है की वो मेरे बहन की तरफ गलत नजरों से देख रहा है। जबकि प्रकर्ति ने तो हमे नजरे दी है । वो नजर सही है या गलत इसना निर्धारण आप करते है की वो नजरे सही है या गलत है।

 अगर अगर लगातार कोई आपकी बहन की स्तनों की तरफ घूरता ही जाता है तो इसका अर्थ है की इसका सामाजिक ढांचा मजबूत नहीं है उसे घर वालों से अच्छे संस्कार नहीं मिले है। अगर कोई व्यक्ति घूर रहा है और आप इसे देख लेते है तो वह झट से नजर हटा लेगा। क्योकि उस पर इतनी देर प्रकर्ति काम कर रही थी जैसे ही उसकी नजर दूसरे व्यक्ति की तरफ गई तो उस पर सामाजिक दबाव हावी हो गया। कई लोग महिलाओं के साथ बदसलूकी करते है उनके शरीर को स्पर्श करने की कौशिश करते है तो इसका अर्थ है की इन के सामाजिक प्रभाव बहुत कम है और प्रकर्ति का प्रभाव बहुत ज्यादा है।

इसनों सामाजिक ज्ञान बहुत कम मिला है। कई बार आपने देखा होगा की बड़े-बड़े ज्ञानी व्यक्तियों पर भी प्रकर्ति भारी पड़ जाती है । आपने कई बाबाओं के बारे में सुना होगा की वो लोगो को तो ब्रह्मचय का ज्ञान देते है लेकिन खुद इसमे लिप्त हो जाते है। यानी उनेक ज्ञान पर प्रकर्ति का पलड़ा भारी है।

दोस्तों मेरे कहने का अर्थ इतना है की हमे किसी चीज के बारे में रटने से अच्छा है की हम उस चीज के बारे में जाने। आप अगर एक सामाजिक प्राणी है तो आपको सामाजिक बंधनों के साथ जीना पड़ेगा। वरना आप सामाजिक बंधनों से दूर चले जाइए। जहां पर आप कुछ भी कर सकते है। आप पर को बंधन नहीं । जैसा आपसे प्रकर्ति करवाएगी वैसा आप करेंगे । और आप पर किसी प्रकार की रोकथाम नहीं होगी। आप एक पशु की भांती होंगे।

ये सपने क्या कहते है जानें….

सपने में सफ़ेद बेंगन देखना

सपने में काला घोडा देखना

वर्षा में भीगने का क्या मतलब

ख्वाब में मस्जिद देखना कैसा होता है।

हनुमान जी का सपना क्या संकेत देता है।

सपने में काली माँ दिखने पर क्या होगा,

सपने में अपना घर देखना कैसा होता है

खुद को कीचड़ में लोटते हुए देखना

सपने में हिजड़े देखना

खुद को लाल जोड़े में देखने का क्या अर्थ है?

सपने में लड़की के साथ बातें करना या घूमना

दोस्तों आजकल आपको फिल्मों और नाटको में यही दिखाया जाता है । हर नाटक में एक पुरुष और एक महिला एक दूसरे के प्रति आकर्षित होते है। तो हमारे बच्चों में ये भावनाए भर जाती है। तब उनके मन में भी यही इच्छा उतपन होती है की उनके जीवन में भी एक महिला मित्र या पुरुष मित्र होना चाहिए। अगर आप सपने में खुद को किसी लड़की के साथ घूमते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। स्व्पन शस्त्र सपने का अर्थ सामाजिक ढांचे के आधार पर नहीं देता है। स्व्पन शास्त्र महिला या पुरुष के मिलन को बुरा नहीं ठहराता है । चाहे वो विवाहित हो या अविवाहित। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको समाज में काफी मान-समान मिलने वाला है। इसके साथ ही आपको समाज में एक नई पहचान मिलेगी।

सपने में लड़की के साथ बातें करना या घूमना

अगर आप सपने में किसी अंजान लड़की के साथ किसी बगीचे में या हरी –भरी जगह पर घूमते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी ऐसी जगह पर जाने वाले है जहां पर आपको आत्मिक शांती मिलेगी। अगर आप पर जो लोग गुस्सा है या जो लोग आप पर नाराज है वो नाराजगी कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगी। और आपके रिस्तों में फिर से मिठास घुल जाएगी

अगर आप रियल लाइफ में आपकी कोई महिला मित्र और आप सपने में खुद को अपनी प्रेमिका के साथ घूमते हुए नजर आते आते हैट ओ ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने आने वाले दिनों में आपका विवाह होने वाला है। आपका विवाही उसकी लड़की से होगा जो आपकी दोस्त है। अगर कोई स्त्री सपने में लड़के के साथ टहलती हुई दिखाइ देती है तो ये सपना उसके लिए अच्छा माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी किसी के साथ मित्रता हो सकता है । अगर आप पहले से किसी लड़के को जानती है आप उसे पसंद करती हैट ओ आने वाले दिनों में निश्चित ही आपकी उससे शादी होगी । अगर आप खुद को किसी अंजान लकड़े के साथ घूमती हुई नजर आती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई ऐसा पुरुष आयेगा जो आपका बहुत ज्यादा ख्याल रखेगा।

 सपने में कम उम्र की लड़कीयों को देखना Sapne me premature ladki dekhna

दोस्तों जब एक लड़की 16 वर्ष से ऊपर की होती है तो वह परिपक्व होने लगती है। उसके शरीर में बदलाव होने लगते है। उनका मन वैसा होने को तत्पर रहता है जैसा की परिपव्क लड़कियो का होता है। जबकि 12 से कम वर्ष की लड़कियों का मन छोटे बच्चे से और परिपकवा के शुरुआत के बीच रहता है। अगर आपको सपने में 12 से 18 वर्ष के बीच की उम्र की लड़की सपने में दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने वाला है । जिस परिवरत्न के चलते आपके घर में धन आयेगा और वो धन लंबे समय तक बना रहेगा। अगर सपने में कम उम्र की लड़की को आप खेलते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी मुलाक़ात ऐसे इंसान से होने वाली है जो आपके बचपन से जुड़ा हुआ है। जिससे मिलकर आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी ।

सपने में लड़की से गले मिलना Sapne me aldki ko hug karna

अगर आप एक लड़के है और आप सपने में एक लड़की को गले लगाते हुए देखते है। या आपको कोई सुंदर लड़की हग कर रही है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नही है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले है। आपको पहले कोई पसंद नहीं करता था। आपको नजर अंदाज करता था । इस सपने के बाद आपको सब लोग पसंद करने लगेंगे और आपके साथ समय बिताने के लिए तरसेंगे। आपकी बातों में इतनी जान आ जाएगी लकड़े हो या लडकीया आपको महत्व देना शुरू कर देगी। अगर सपने में एक लड्की आपको गले लगाकर आपको चूमती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिन में आपको प्रेम-प्यार मिलेगा , आपकी दोस्ती किसी विपरीत लिंगी से हो जाएगी। इसके साथ ही ये सपना आर्थिक स्थिती में सुधार और धन प्रापती का संकेत देता है ।

अगर आपकी पहले से कोई महिला मित्र है और आप सपने में अपनी उस महिला मित्र को गले लगाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आप अपनी महिला मित्र के साथ खनीं घूमने ले लिए जा सकते है ।

अगर कोई लड़की को गले लगाते हुए देखती है तो इसका अर्थ है आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसा इंसान मिलेगा जो आपके हर दुख-दर्द में आपका साथ देगा । इसके साथ ही ये सपना धन इस बात को भी बताता है की आने वाले समय में आपको किसी से कीमती उपहार मिलेगा । जैसे उपहार की चाहत आपके मन में वर्षों से थी। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में कोई लड़की आपको गिफ्ट दे इसका क्या अर्थ है Sapne me gift milna

दोस्तों दोस्तों अक्सर देखा जाता है की पहले लड़के ही लड़कियों को गिफ्ट देते है। क्योकि लड़कों में भावनातमक और कामवासना की चाहता ज्यादा होती है। इसलिए उनके मन में लड़कियों के लिए ज्यादा उत्सुकता होती है। आप सपने में देखते है की आपको कोई अविवाहित लड़की बड़ा सा गिफ्ट दे रही है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाएगा। इस सपने के अनुसार आपकी सभी प्रोब्लेम कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी । अगर लंबे समय से आपका कोई कारी रुका पड़ा हुआ है तो इस सपने के बाद आपका रुका हुआ कार्य फिर से चल पड़ेगा। देखते है देखते है आपको अपनी मेहनत का भी पूर्ण फल मिलने लगेगा

सपने में लड़की को फूलों की माला के साथ देखना कैसा होता है Sapne me ladki ko fulon ki mala pahne dekhna

नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की एक हरे-भरे पार्क में एक सुंदर से लड़की खड़ी है उसके हाथ में सुंदर-सुंदर फूल है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में सफलता की ऊंचाई पर पहुँच जाओगे। और वर्तमान समय में आपकी सफलता है में जीतने भी रोड़े आ रहे है तो कुछ ही दिनों में सारे दूर हो जाएँगे ।

सपने में लड़की को फूलों की माला के साथ देखना कैसा होता है Sapne me ladki ko fulon ki mala pahne dekhna

अगर आपको सपने में एक लड़की फूलों की माला पहने हुए दिखाई देती है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप उन सभी बांधों से मुक्त हो जाएँगे जो बांधा प्रकर्ति ने आप पर लगा राखी है। आप अपनी इयाच्छानुसार सब कुछ कर पाओगे। इसके साथ ही ये सपना जल्द शादी होने का संकेत भी देता है। अगर आप शादी के लिए थोड़ी सी कौशिश करेंगे तो निश्चित आपकी सगाई और शादी हो जाएगी।

सपने में कुरूप लड़की से गले मिलना Sapne me kurup kadki se milna

सपने में आप को एक ऐसी लड़की दिखाई देती है जो देखने में बहूत ज्यादा कुरूप और डरावनी दिखती हो। उसके बड़े-बड़े खुले बाल, लंबे- लंबे बाल और नाखून, खून से लथपथ कपड़े, बड़ी-बड़ी आंखे हो, आप उस लड़की से गले मिल रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर नकारात्मक शक्ति प्रभावित होने वाली है जिसके चलते हुए आने वाला दिन आपके लिए बुरे-बुरे दिन लेकर आने वाला है। अगर आप सपने में बदसूरत महिला को इगनोर करके चले जाते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है की आप मूषिबत को कुछ समय के लिए टाल देते है।

सपने में कूवारी लड़की के साथ घूमना Sapne me ladke ke sath tour par jana

यदि आप सपने में खुद को अविवाहित लड़की के साथ घूमते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई सारी मूषिबतों का सामना करना पड़ेगा । जैसे ही एक मूषिबत से बाहर निकालने की कौशिश करेंगे इतने में दूसरी मूषिबत आ जाएगी। देखते ही देखते है। आपका खुशियाँ भरा जीवन बिगड़ जाएगा। अगर आप एक विवाहित इंसान और आपका वैवाहिक जीवन सही नहीं चल रहा हो। आपकी जीवन में रोज कलह होती हो उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो आपको समझ जाना चाहिए की आपकी ही गलती है। आप स्थिति को सही से संभाल नहीं पा रहे है। इसी कारण आपको इतने कष्ट आ रहे है। इस सपने के बाद आपको थोड़ा थीरज से काम लेना होगा। आपको क्रोध से बचते हुए समझदारी से हर समस्या को सुलझाना होगा।

सपने में लड़की को बुर्के में देखना Sapne me burke wali ladki dekhna

दोस्तों दोस्तों आपको सपने में एक ऐसी लड़की दिखाइ देती है जो अपने आपको काले बुरखे में ढके हुए है। या हम ये कह सकते है की आपको सपने में एक महिला मुस्लिम लिवाज़ में नजर आती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपके साथ बहुत बड़ा विसवासघात होने वाला है। जिसके चलते आप सबसे ज्यादा जिस पर भरोषा करते है । वही आपके भरोशे को चकनाचूर करने वाला है। तो आपको इस सपने के बाद किसी को भी अपने राज शेर नहीं करने है । चाहे वो कितना ही विसवास लायक हो। अगर आप अपने राज शेर कर देते है तो आप अपनी आंखो के सामने धोके का शिकार हो जाओगे।

सपने में लड़की को बुर्के में देखना Sapne me burke wali ladki dekhna

सपने में सजी हुई लड़की देखना Sapne me sajji-sanwari ladki dekhna

दोस्तों आपको सपने में एक सुंदर सी लड़की गहनों और सुंदर कपड़ो से सजी हुई दिखाई देती है। वैसे आपको बहुत सारी लड़कियां दिखाई देती है। लेकिन आपका ध्यान केवल उसी लड़की की तरफ खींचा चला जाता है । आप उस लड़की से बाते करने के लिए उत्सुक हो जाते है तो ये सपना शुभ संकेत की और इशारा करता है। जिसके चलते आपके घर में जल्द ही कोई खुश खबरी मिल सकती है। हो सकता है की आपकी सगाई हो जाये या आपकी शादी हो जाये। अगर आप पहले से विवाहित है तो ये सपना घर में किलकारियाँ गुजने का संकेत हो सकता है। अगर आप सपने में सजी हुई लड़की के साथ बैठकर खाना खाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको बहुत कीमत वाली चीज मिल सकती है। लेकिन आपको उसकी कीमत मालूम न होने के कारण आप उस चीज को खो देंगे। बाद में आपको उसके बारे में पछतावा होगा जब आप उस चीज को खो चुके होंगे।

सपने में लड़की का प्रपोज करना Sapne me ladki ko propose karna

 नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। दोस्तों जब हम किसी लड़की से प्यार करते है और सामने वाली लड़की इसे सिरियस नहीं लेती है। हमे अपने मन की बात उसको कह नही पाते है। अगर हम लंबे समय तक उससे अपना प्यार का इजहार नहीं करते है । बात में हमे पछतावा होगा । अपने प्यार को जाताना ही परपोज कहलाता है। आप सपने में देखते है की आपके हाथ में अपनी महिला मित्र के लिए कोई उपहार होता है। उपहार का सहारा लेकर आप अपनी महिला मित्र से अपने प्यार का इजहार कर रहे है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथो से बहुत बड़ा मौका निकल्ने वाला है। आपको इस मौके के बाद बहुत ज्यादा पछतावा होगा। आप जिस मौके का वर्षो से इंतजार कर रहे है। वो मौका हाथ से निकल जाएगा। वो मौका अपने प्यार को बचाने से संबन्धित या अपने करियर से संबंधती हो सकता है।

सपने में बड़े-बड़े झुमके वाली महिला देखना Sapne me ladki ko jhumke pahne dekhna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार सर मेरा मान माही चौधरी है । में फरुकाबाद की रहने वाली हूँ । में एक घरूलु महिला हूँ। कल मेरे को एक सपना आया जिसमे मैंने देखा की मेरे घर में एक महिला आई है जिसने अपनी आँखों में बहुत सारा काजल लगा रखा है। इसके साथ उसने अपने कानों में प्याले जीतने बड़े झुमके पहन रखे थी। वो मेरे तरफ मंद-मंद मुस्कुरा रही थी। मेरे को उसका लूक देखकर बहुत ज्यादा डर लग रहा था। सर इस सपने का क्या अर्थ होगा कृपया करके मेरा मार्गदर्शन कीजिये। क्या ये सपना मेरे लिए डरावना है ?

Ans- नमस्कार माही जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आपको सपने में बड़े झुमके वाली महिला दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई बड़ी खुश-खबरी मिलने वाली है। वो खुश खबरी बच्चे की जन्म, नौकरी , व्यापार और शादी से संबन्धित हो सकती है।

सपने में लड्की के गोद में खेलता हुए बच्चा देखना Sapne me khelta bachaa dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में छोटे बच्चे को लड़की की गोद में खेलते हुए देखना कैसा होता है। आप सपने में देखते है की एक सुंदर सी लड़की है उसने अपनी गोद में किसी का बच्चा ले रखा है। इस बच्चे को वो लड़की खिला रही है और वो लड़का गोद में खिलखिला रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके परिवार में धन-दौलत और व्यापार बढ्ने वाला है। अगर ये सपना किसी बेरोजगार को आता है तो इसके बाद मनचाहा रोजगार मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

सपने में लड्की के गोद में खेलता हुए बच्चा देखना Sapne me khelta bachaa dekhna

सपने में लड़की को काले कपड़ों में देखना Sapne me ladki ko kale kapde pahne dekhna

दोस्तों हमे सपने में एक ऐसी महिला दिखाई देती है जिसने अपनी जाता बिखेर राखी है। उसने छोटे से लेकर बड़े तक सरे कपड़े काले रंग के पहन रखे है। देखने में वह बहुत ज्यादा डरावनी लगतीय हिट ओ ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी खुशियों को किसी की नजर लाग्ने वाली है। या आपके घर पर कोई काली छाया पड़ेगी। जिससे आपके घर की तबाही शुरू हो जाएगी। अगर आपको इस सपने के बाद अपने घर में नकारात्मक शक्ति का प्रभाव महसूस होता है तो आप जल्द से जल्द अपने घर के चारों तरफ और घर में सभी जगह पर गंगाजल का छिड़काव करें। ताकी बुरी शक्ती आपके घर में परवेश ना करे सकें।

सपने में लड़की को पेशाब करते देखना Sapne me peshab karti stree dekhna

दोस्तों पुरुष इस प्रकर्ति में ऐसा प्राणी है जिसके मन में काम इच्छा जानवरो और स्त्रियॉं की तुलना में बहुत ज्यादा रहती है। अगर पुरुष लगातार किसी काम में लगा है तो उसे काम इच्छा कम होगी। अगर पुरुष खाली बैठा है तो उसका मन काम इच्छा की तरफ दौड़ेगा। आपने ऐसे पुरुषों को ज्यादा काम वासना में लिप्त देखा होगा जिनके पास बहुत ज्यादा समय है। उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। क्या आपके व्यस्त व्यक्ति को काम वासना में लिप्त देखा है। दोस्तों अगर अगर हम दिन भर काम वासना के बारे में सोचते है तो हमे उसी से संबन्धित सपने आने लग जाते है। उस स्मय उन सपनों का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है। ये सपने हमे काम वासना की भूख को बताते है। अगर हम काम वासना के बारे में विचार नहीं कर रहे होते है और हमे सपने में पेशाब करती हुई स्त्री दिखाई देती है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको काम सुख की प्रापती होने वाली है। अगर आप विवाहित है और लंबे समय से आप पत्नी के प्यार से वंचित है तो आने वाले दिनों में आपको पत्नी का प्यार मिलेगी। इसके साथ ही ये सपना किसी महिला से प्रेम-प्यार होने का संकेत भी देता है। अगर आपको एक साथ बहुत सारी लड़कियो को पेशाब करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ नहीं होगा। ये सपना आपको रास्ते से भटका सकता है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आप अपना सारा समय कामवासना में लगा दोगे और कुछ ही दिनों में आप बर्बाद हो जाएगे। इस प्रकार के सपने आने पर आपको सतर्क और सचेत होने की जरूरत है।

सपने में किसी लड़की को प्यार करना Sapne me ladki ko pyar karna

यदि आप सपने में अपनी प्रेमिका को प्यार करते हुए देखते है जिसे आप जानते है तो ये ऐसा सपना आपके लिए एक अलग ही अर्थ देता है  किनतू सपने में आप खुद को ऐसी लड़की से प्यार करते हुए देखते है त्जिस आप बिलकुल नहीं जानते हैट ओ ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वेल दिनों में आपकी दोस्ती विपरीत लिंगी से होने वाली है। जिससे आपको चरम सुख की भी प्रापती भी हो सकती है।

अगर आप किसी लड्की के साथ आप प्यार का ढोंग कर रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका मन दूषित होने वाले है। जिसके चलते आप बहुत ज्यादा स्वार्थी बन जाएँगे और इसी क्रम में आप अपने प्यारे दोस्तो और अपने रिसतेदारों को अपने ही हाथो से खो देंगे। इस सपने के बाद आपको दोस्ती और रिसतेदारी के बीच स्वार्थ को नहीं लाना होगा। अगर आप रिस्तों में स्वार्थ की भावना को सामील कर लेंगे तो आपके रिसते दिन-प्रतिदिन कमजोर होते चले जाएँगे।

सपने में किसी लड़की को प्यार करना Sapne me ladki ko pyar karna

सपने में निवस्त्र महिला को देखना Sapne me mahilaon ko bina kapde dekhna

 अगर कोई पुरुष सपने में किसी स्त्री को बिना वस्त्रों के देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको सुख की प्रपती होने वली है । इसके साथ ही ये सपना काम वासना भोगने का संकेत भी देता है । लेकिन अगर कोई अपने सपने में खुद को नंगा देखते है तो आने वाले दिनों में आपको प्रेम मे निराशा मिलेगी। अगर आप किसी व्यक्ति को सपने में कोई खून से लथपथ लाल रंग वाली औ सूखे फूलों की माला पहने हुए किसी स्त्री से गलते लगाता है तो यह बेहद अशुभ होता है। आईसी स्त्रीर किसी भी पुरुष को सपने में गले लगाते हुए देखते है तो समझें की उंकी जीवन पूरा हो गया है । और उसकी जल्दी ही मृत्यु हो जाती है।

अगर आपको सपने में लड़की को बाल खुले हुए देखते है सपने में शरीर पर काले पदार्थ के लेप लगा हुए देखते है तो ये सपना इस बात को बताते है की आने वाले दिनों में में आपके किसी गलत आदत के कारण मौत के नजदीक पहुँचने वाले है।  

सपने में किसी लड़की को नहाते हुए देखना Sapne me ladkiyon ko nahate dekhna

आप सपने में लड़की को नल के नीचे नहाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। हमारे कहने का अर्थ ये नहीं है की आप आप अपने जीवन में शुभ घटना घटित करने के लिए आप नहाती हुई लकड़ियों को देखे। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने कुछ ही दिनों में आपको शारीरक प्रेम मिलने वाला है। एक तरफ ये सपना शुभ संकेत देता है जबकि दूसरी तरफ ये सपना अशुभ संकेत देता है। शारीरक प्रेम मिलना यानी आपको जो प्यार मिलेगा वो चरम सीमा तक ही होगा । जबकि अशुभ संकेत ये है की आप इस सपने के बाद आत्मिक प्रेम से वंचित रह सकते है।

सपने में किसी लड़की को नहाते हुए देखना Sapne me ladkiyon ko nahate dekhna

सपने में बूढ़ी औरत को देखना Sapne old lady dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। आपको सपने में एक बूढ़ी औरत दिखाई देती है जो सफ़ेद सदी पाहणी हुई होती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में सोना चांदी और जेवरात की संख्या बढ्ने वाली है। अगर आप बूढ़ी औरत के साथ बातें करते हुए देखते है तो ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी बढ्ने वाली है। जिससे आपका आर्थिक लाभ भी जुड़ा होता है । अगर किसी नव विवाहित महिला को सपने में बूढ़ी औरत सफड़ कपको में दिखाई देती है तो ये सपना पती पर आने वाले संकटों को दर्शाता है। इस सपने के बाद आपको अपने इष्ट देव की आराधना शुरू कर देनी चाहिए ताकी आपके बुरे स्पनों का प्रभाव कम हो सकें।

सपने में लड़की को सिंदूर लगते हुए देखना Sapne me sindur lagati ladki dekhna

वैसे दोस्तों हमे पता है की हिन्दू मान्यताओं के अनुसार पती की लंबी आयु के लिए सिंदूर लगाया जाता है। अगर आप सपने में किसी लड़की को किसी की याद में सिंदूर लगाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको किसी से प्रेम होने वाला है जिसे आप अपना पती या पत्नी के बराबर मान लेंगे। लोग आपको भला बुरा कहेंगे लेकिन उसके प्रेम के आगे आपका कोई वस नहीं चलेगा। अगर सपना देखने वाला व्यक्ति पहले से विवाहित है तो इस सपने के बाद उसके जीवन में किसी दूसरी महिला या पुरुष दखल अंदाजी कर सकते है। जिसके चलते हुए आप की पारिवारिक स्थिति खराब हो सकती है।

इन सपनों को भी जानें….

सपने में बेबी बॉय देखना

सपने मे हाथी देखना

सपने में बकरी का बच्चहा देखना

सपने में साँप देखना

सपने में जलती चीता देखना

सपने में पुलिस देखना

सपने में केला देखना

सपने में सेव देखना

सपने में खुद की शादी देखना

सपने में स्वर्ग देखना

सपने में लड़की का रोना देखना Sapne me roti hui ladki dekhna

दोस्तों अगर आप किसी के रिलेसन में चल रहे होते है या आप शादीशुदा पुरुष या महिला है । आप सपने  में एक लड़की को रोते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता  है। ये सपना हमे बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने पार्टनर के साथ झगड़ा होने वाला है। ये झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ सकता है । जिसके चलकर में आपको कोर्ट-कचहरही के चक्कर काटने पड़ सकते है। अगर आपको सपने में में अपना पार्टनर अपना पती या पत्नी रोटी हुई दिखाई देती है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप अपने पार्टनर की खुश रखने में नाकामयाब होने वाले है। आपका साथी आपके दायरे से बाहर जाने वाला है। जिसका खामियाजा आपको ही भुगतना पड़ेगा। तो इस सपने के बाद आप पाने पार्टनर का पहले के मुक़ाबले ज्यादा ध्यान रखना होगा नहीं तो आपको आपको समय-समय पर प्यारा जताते रहना होगा। आप अपने साथ को इतनी छूट नहीं देनी चाहिए जिससे वह अपनी सीमाओं को लाँग दें। तो इस सपने के बाद आपको सचेत रहना होगा।

सपने में लड़की का रोना देखना Sapne me roti hui ladki dekhna

सपने में परी जैसी लड़की दिखना Sapne me pari dikhai dena

दोस्तों हमने बचपन में पारियों से संबन्धित बहुत सरी कहनियाँ सुनी थी। आज भी आपको हर नाटक में और हर फिलम में पारियों की कहनियाँ देखने को मिल जाती है। क्या आपने हकीकत में पारियों को देखा है । लेकिन जिन चीजों को आप खुली आँखों से नहीं देख पाते हुन चीजों को आप बंद आँखों से देख पाते है। अगर आपको सपने में परी जैसी सुंदर लड्की दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुख और धन का योग बनने वाला है जिसके कहलते आपको वो सभी सरीरिक सुख भोगने को मिलेगे जिनके लिए आज आप तरस रहे है। आपके जीवन में सभी कामनाए और अभिलाषा खतम हो जाएगी।

सपने में लड़कियों के साथ संभोग करना Sapne me ladki ke sath sambhg karte dikhai dena

दोस्तों संभोग एक प्राकर्तिक घटना है। इसे सीखने के लिए कोई प्रशिक्षण संस्थाएं नहीं होती है। आपने जानवरों को देखा होगा की इनमे जब ऐसे गुंन आते है तो ये अपने आप ही संभोग करने लग जाते है । इसी प्रकार भी इंसान को संभोग करने के लिए सभोधित करना जरूरी नहीं है। या मनुष्यों को स्मभोग सीखने की जरूरत नहीं है । उसे प्रकर्ति अपने आप ही सीखा देती है। जब लड़का जवान होने लगता है उसके मन में संभोग की भावना उठने लगती है। उस समय वह संभोग नहीं कर पाता है और उसी के चलते दिन-भर उसी के दिमाग में ये बातें चलती रहती है। जिसके कारण उसे संभोग से संबन्धित सपने आने लगते है। अगर आपकी संभोग की इच्छा नहीं है । सोते समय आपके में में संभोग से संबन्धित कोई विचार नहीं है फिर भी आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथ में बहत बड़ी सफलता लाग्ने वाली है। जिसके चलते आपकी पूरी लाइफ सेट हो जिसके बाद आपकी कामवासना की इच्छा भी पूर्ण हो जाएगी। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए

सपने में लड़कियों के साथ संभोग करना Sapne me ladki ke sath sambhg karte dikhai dena

अगर आप सपने में एक साथ बहुत सारी लड़कियों के साथ संभोग करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपकी संभोग की इच्छा के चरम पर होने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी संभोग की इच्छा इतनी ज्यादा बढ़ जाएगी की आप हर किसी के साथ संभोग करने के इचचूक होंगे । आपके हाथों से कोई ऐसा पाप भी हो सकता है जिसका कोई पश्चाताप ना हो। तो इस सपने के बाद आपको अपनी काम वासना को नियंत्रण में रखना होगा।

सपने में लड़की को तैयार होते हुए देखना Sapne me ladki ko taiyar hote dekhna

आप सपने में कीसी लड़की को तैयार होते हुए देखते है। आप लड़की को लाली –पाउडर लगाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है जिसके अनुसार आपका विवाह मनचाही लड्की से होने वाला है। अगर आप पहले से विवाहित है तो इस सपने के बाद आपका पूरा जीवन बादल जाएगा आपकी विवाहित जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आएगी । इस प्रकार ये सपना रिस्तों में मधुरता आने का संकेत देता है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में लड़की देखना कैसा होता है । हमने देखा की सपने में लड़की को देखने के कई संकेत होते है। और हर सपने का अपना अलग-अलग अर्थ होता है । दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में लड़की देखना कैसी लगी अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। अगर लड़की से संबन्धित सपने का अर्थ आपको इस पोस्ट में नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से अपना सपना लिखकर भेजें । हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब देने की कौशिश करेंगे।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top