सपने मैं हरा साँप देखना,काटना (green snake in dream)

सपने मैं हरा साँप देखना Sapne mein hara saap dekhna

सपने मैं हरा साँप देखना (green snake in dream)दोस्तो दुनिया मे सायद कोई भी ऐसा इंसान नहीं होगा जिसको सपने ना आते हो । सपने आना एक नैचुरल ह।  अपनी आँख बैंद करते ही अपनी आंखो के सामने एक तस्वीर आ जाती है। ये तस्वीर अच्छी या बुरी हो सकती है सापनो पर किसी का भी नियंत्रण नहीं होता ओर हम सपने को रोक भी नहीं सकते। ये एक सासवत सत्य है । सपनों मे ज़्यादातर सपने बुरे ही होते है। ओर बुरे सपने आने से हम चिंतित हो जाते है। और हम सपने के बारे मे सोचकर हम बहुत ज्यादा चिंतीत हो जाते है। ओर हम अपने जीवन अपने कल के बारे मे सोचकर बहुत ज्यादा डर जाते है। और एक गहरी चिंता मे डूब जाते है। तो दोस्तो ये पोस्ट पढ़ने के बाद डरना बिलकुल छोड़ देंगे

सपने मैं हरा साँप देखना
सपने मैं हरा साँप देखना (green snake in dream)

अगर आप को आने वाले कल का पता चल जाये तो क्या होगा  

तो दोस्तों आप अपने भविष्य मे आने वाली दिक्कत का सामना आसानी से कर सकेंगे और आने वाली दिकतों का सामना आसानी से कर सकेंगे । तो दोस्तो इस पोस्ट मे कुछ एसा ही है जिससे आप आने वाले सपनो के बारे पढ़ लेंगे उसका सामना आसानी से कर लेंगे। तो दोस्तो इस पोस्ट मे आपको हरे रंग के साँप का सपने में देखने के बारे मे बतायेंगे

दोस्तो हमारे दिमाग मे कई प्रकार के खयाल आता है। की हरे रंग का साँप सपने में मे देखने का क्या संकेत या क्या इसका अर्थ होता है।

अगर आप को आने वाले कल का पता चल
सोचो-सोचो आगर आपको अनुमान हो जाये की कल क्या होने वाला है तो क्या होगा।……..    

सपने दे दिखने वाला सीन हमारे भविष्य ओर मन के अंदर दबी हुई भावना को दर्शाता है। सपने मे साँप अलग अलग स्थिति मे आते है जैसे हरे रंग के साँप का काटना, हरे रंग के साप को मारना,

हरे रंग के साप का पीछा करना, हरे रंग के साप का हमला देखना,साँप को रेत पर रेंगते देखना ,घास पर हरे साँप को देखना , ढेर सारे हरे  साँप देखना, जहरीला साँप देखना,मरे हुए साँप का काटना, हर एक स्थिति का अलग-अलग अर्थ होता है।

सपने मे केवल आपको सपने मे हरा रंग का साँप दिखाई देता है कुछ नहीं करता है सिर्फ दिखाई ही देता है । तो इसका मतलब आपका जीवन पॉज़िटिव है। आप के जीवन मे सबकुछ अच्छा होने वाला है। सपने मे हरे रंग का साँप दिखाई देता है तो इसका ये अर्थ है की आप अपनी जींदगी मे बदलाव के साथ आगे बढ़े। आपके काम को एक प्रकार की हरी झंडी है। की आप अपने जीवन मे आगे बदते रहो।

पीछे जो बीत गया सो बीत गया पुरानी बातों को भुला करके आगे अपने काम को जारी रखे।  हरा साँप आपको निरंतर आगे बढ़्ने संकेत देता है। इसके साथ-साथ हरे रंग का साँप सपने में दिखने का मतलब यही भी होता है की अभी आप का समय अच्छा चल रहा है। आपको कुछ सोचे बिना ज़िंदगी मे बस आगे बदते ही रहना है। ये आपकी  प्रगति को भी दर्शाता है की आप खूब प्रगति करने वाले है।  ओर आपको अच्छी जॉब या नोकरी मिल सकती है। आपकी तरक्की होने वाली है। और ये पुनुराथन का प्रतीक होता है।  तो दोस्तों कूल मुलाकर ये सपना आपके लिए शुभ संकेत को दर्शाता है ।

सपने में हरे रंग का साँप निम्न प्रतिको को दर्शाता है

सपने में आपको हरे रंग के साँप दिखाई देते है तो वो आपके लिए विशेष प्रतीको को दर्शाता है जो निम्न प्रकार से है ।

व्यक्तित्व विकाश का प्रतीक

 व्यक्तित्व विकाश का प्रतीक
हरा साँप व्यक्तित्व विकाश का प्रतीक

हरे रंग का साँप देखना इस बात का संकेत करता है की आपके जीवन मे बहुत सारा सावभविक बदलब हो रहा है।  या आपके जीवन भावनात्मक बदलाव भी हो रहे है। ठीक वेसे ही जिस प्रकार नए पोधे उगते है तो वो खुद अपने पहलुओ की खोज करता हैकी उसे केसे आगे बदना है ओर किस प्रकार उसको पोसाण मिलेगा किस के सहारे ऊपर की ओर बढ़ेगा। तो पोधा अपने आंतरिक परिवर्तन से गुजरता है। उसी प्रकार हरे रंग का साँप भी इंसान के जीवन मे व्यक्तिगत विकाश ओर आंत्रिक पतिवर्तन को दर्शाता है। की आप आंतरिक परिवर्तन से गुजर रहे है। कोई न्या  पौधा उगता है। तो उसे पता नहि की वह किस दिसा मे जाएगा उसे कोई अनुभव नहीं होता है। उसी प्रकार किसी को किसी काम को करने से पहले निर्णय कर लेना चाहिये।

class="wp-block-heading">अपने भूमित्व से जुड़ना

अपने भूमित्व से जुड़ना
अपने भूमित्व से जुड़ना

हरा साँप पूर्ण रूप से नेचर ओर पृथ्वी से जुड़ा हुआ है। जिस प्रकार पृथ्वी के घूर्णन गति करने से दिन रात बनते उसी प्रकार हरे रंग का साँप देखने से आपके अंदर भी बहुत सारे बदलाव आते रहे है। जिस प्रकार पृथ्वी हरे रंग से लथपथ रहती है। उसी प्रकार मनुष्य भी हरा भरा यानि खुस रहता है।   

नई शुरुआत व सकारात्मक बदलाव का प्रतीक

सकारात्मक बदलाव का प्रतीक
नई शुरुआत व सकारात्मक बदलाव का प्रतीक

सपने मे हरे रंग का साप देखना सकारात्मक बदलाव दर्शाता है। जिस प्रकार आदमी की मृत्यु हो जाती है। और उसका न्या  जन्म होता है तो उसमे एक नई ऊर्जा का संचार होता है। पुरानी बूढ़ी ताकत एक नई ऊर्जा मे बादल जाती है ओर इस प्रकार प्रकरती का जीवन चकर चलता रहता है। की पुरानी ताकत का नाश होना ओर नई ताकत का जन्म लेना जिससे पृथ्वी का संतुलन बना रहेगा ।  

धर्मो के अनुसार हरा साँप देखने का मतलब

हिन्दू धरम के अनुसार हरा साँप देखना

हिन्दू धरम के अनुसार हरा साँप देखना
हिन्दू धरम के अनुसार हरे साप के देखने का मतलब

हिन्दू धर्म के अनुसार सपने मे हरे रंग का साँप देखना हमेसा एक अच्छा संकेत माना जाता है।  ये आपको आने वाले समय मे धन  प्राप्ति ओर अच्छ स्वस्थया होने का संकेत देता है। और हरा रंग का साँप का साँप देखना का ये भी मतलब होता है। की आपको जल्दी ही आपको अच्छा समाचार मिलने वाला है।  

बाइबल के अनुसार सपने में हरा साँप देखना

बाइबल के अनुसार सपने में हरा साँप देखना
बाइबल के अनुसार सपने में हरा साँप देखना:-

बाइबल के अनुसार अगर आपको सपने मे हरे रंग का साँप दिखाई देता है। तो इसका मतलब यह है। की आप ने शैतान को देख लिया है। यानि अपने दुसमन को देख लिया है। मतलब आने वाली बुराई या संकट को देख लिया है। जिससे आप आने वाली चुनोतियों का सामना डटकर कर सकते है। अपने दुश्मन या बुराई को पहले ही भाँप लेंगे और आप पहले ही सतर्क हो जाएँगे ओर आप अपने दुश्मन को हावी नहीं होने देंगे। ओर अपने ऊपर आये संकट को अच्छी तरह से दूर कर पाएंगे। दो दोस्तो बाइबिल के अनुसार सपने मे हरा साँप देखना एक सेतान या बुराई का प्रतीक माना जाता है।  

इस्लाम के अनुसार हरे रंग के साँप का काटना

इस्लाम के अनुसार हरे रंग के साँप का काटना
इस्लाम के अनुसार हरे रंग के साँप का काटना

इस्लाम के अनुसार एक हरे रंग का साँप एक शातिर प्राणी माना जाता है। इसलाम मे एक हरे रंग के साँप को काटना एक एसे व्यक्ति का प्रीतिनिधितव करता है। जिसके बारे में आप सोचते है की वह एक चालाक व सातिर इंसान है। लेकिन वह वास्तविक ज़िंदगी मे वह एक अच्छा ओर दयालु इंसान है और आपका हमेशा भला चाहता है। वो आपका दोस्त है।

सपने में गुलाबी साँप देखना

गर्भावस्था के दोरान सपने मे हरा साँप देखना

गर्भावस्था के दोरान सपने मे हरा साँप देखना
गर्भावस्था के दोरान सपने मे हरा साँप देखना

यदि किसी स्त्री का सपने मे हरे रंग का साँप देखना इस बात् का संकेत देता है। की आप का आने वाला शिशु का स्वस्थय अच्छा रहेगा। ओर आप का शुशु गर्भ मे लगातार विकाश कर रहा है। किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। तो गर्भवती माता को किसी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उसका बेबी पूरी तरह से ठीक है।

सपने मे साँप देखना शुभ या अशुभ होता है। वो सब साँप की स्थिति पर निर्भर करता है। की वो किस स्थिति मे है।

सपने मे हरे साँप को स्नानघर मे देखना

 सपने मे हरे साँप को स्नानघर मे देखना
सपने मे हरे साँप को स्नानघर मे देखना

यदि  कोई ब्यक्ति सपने मे हरे साँप को अपने बाथरूम मे देखता है। तो ये आपके लिए एक प्रकार का सुभ संकेत माना जाता है एसा देखने से आपके सोचने समझने की क्षमता बदती है। ओर साथ मे आपकी भविष्य को जान्ने की क्षमता बदती है।  ओर इस प्रकट का सपना आपके नए जीवन को भी दर्शाता है। की आपका जीवन केसा होगा।

सपने में हरे साँप का आक्रमण करना

सपने में हरे साँप का आक्रमण करना
सपने में हरे साँप का आक्रमण करना:-

दोस्तो अगर सपने मे आपको एक हरा साँप काटता है। या आप पर आक्रमण करता है। तो आपके लिए सबसे भयानक सपना माना जायेगा।  क्योकि कोई आदमी सबसे ज्यादा जब चिंतित होता है। जब कोई ऐसा सपना आ जाये जिससे आदमी को अपनी मौत का सामना करना पड़ता है। दोस्तो जब आप सुबह जागते हो तो आप को सपने के बारे मे चिंता करके परेसान हो जाते हो। ओर आप का पूरा दिन खराब चला जाता है।

तो दोस्तो आपको अपने चारो ओर अच्छे रिश्ते बनाने है। ओर अपने चारों ओर रिशतेदारों का धयान रखना है। की कोई भी आपको नुकसान ना पहूँचा दे। ओर कोई भी मुसीबत आए तो उसे अपनी बुद्धि से हैंडल करें। तो दोस्तों सपने मे हरे रंग के साँप देखना आपके लिए छुपे हुए डर या भय को दर्शाता है।   

सपने में हरे साँप को मारना

 हरे साँप को मारना
सपने में हरे साँप को मारना

सपने में हरे रंग के साँप मारने का मतलब है। की आपको शक्तिशाली इन्सानो से लाभ प्राप्त हो सकता है। सायद आपको महान बुदिमता ओर महान प्राणी से आपको लाभ मिल सकता है। साथ मे आपका तकदीर साथ दे सकता है। आपको आपके कर्मो का फल मिलेगा। ओर आपको शक्तिशाली लोगो से प्यार मिलने की संभावना है।

पने में सफ़ेद साँप शुभ क्यों होता है….  

सपने में हरे साँप का पीछा करना

हरे साँप का पीछा करना
सपने मे हरे साँप का पीछा करना

अगर सपने मे हरे रंग का साँप देखने या पीछा कर रहा है। तो इसका मतलब है या इस बात का संकेत करता है। की आप अपने जीवन मे किसी चीज से डरे हुए हो आप उस चीज का सामना नहीं करना चाहते। कहने का मतलब सपने मे हरे रंग के साँप को देखना किसी चीज या परिषथिति से भागने को दर्शाता है। अब आपको देखना है। की आप किस चीज से डरे हुए हो किस चीज से भाग रहे हो। तो दोस्तो आपको भागना नहीं है आपको डटकर सामना करना है ।

हल्के हरे रंग का साँप देखना

 हल्के हरे रंग का साँप देखना
हल्के हरे रंग का साँप देखना

दोस्तों अगर आपको सपने हल्के हरे रंग का साँप दिखाई देता है।  तो यह इस बात का संकेत है की आपकी जींदगी मे एक पॉज़िटिव बदलाव आने वाला है। आपको बहुत बड़ी उप्लब्दी हासिल होने वाली है। तो दोस्तो आपको घबराने की कोई आवसकता नहीं है क्योकि आपकी लाइफ मे सब कुछ अच्छा ही होगा।

मरे हुए हरे साँप का काटना Bite a green snake in dream meaning

जब कोई व्यक्ति सपने मे किसी मरे हुए हरे साँप को देखता है। तो इसका मतलब ह की आपसे कई लोग दोस्ती करने वाले है। आपके ढेर सारे लोग जुडने वाले है यानि आपको लाभ होने वाला है।     

पानी मे हरा साँप देखना

  पानी मे हरा साँप देखना
सपने मैं पानी मे हरा साँप देखना

 सपने मैं हरा रंग का साँप देखना एक प्रकार का काल्पनिक भ्रम है इसका अर्थ है की ये सब उथल पुथल सिर्फ कुछ ही समय की है। धीरे धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा। जिस प्रकार पानी मे लहरे उठती है। उसी प्रकार आपके जीवन मे समस्या कुछ ही समय की है। जिस प्रकार पानी की लहरे कुछ समय मे शांत हो जायेगी उसी प्रकार आपके जीवन मे कष्ट कुछ समय के लिए ही है। सब कुछ ठीक हो जाएगा। 

सपने में हरा साँप आपके चारो ओर लिपटा हो

 हरा साँप आपके चारो ओर लिपटा हो
सपने मे हरा साँप आपके चारो ओर लिपटा हो

सपने मे हरे रंग का साँप अगर आपके शरीर के चारो और लिपटा दिखाई देता है। तो आपके जीवन मे निराशाजनक स्थिति पेड़ा होने वाली है। आपको मुख्य रूप से पेसो से संबन्धितप्रॉब्लेम्स हो सकती है। तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आने जा अर्थ है की आप पर मुसीबत का आना दरसाता है। की आप को अपने पेसे सोच समझकर खर्च करने चाइए। या  किसी चीज मे इन्वेस्ट करे तो बहुत सोच समझ कर इन्वेस्ट करे नहीं तो आपको घाटा लग सकता है ।

हरे साँप को रेत पर चलते देखना Sapne me hare sanp ko ret par chalet dekhna

आप सपने में देखते है की एक हरे रंग का साँप बुरी मिटते के अंदर धीरे-धीरे रेंगते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अंदुयर आने वाले दिनों में आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का प्रवेश होने वाला है जो आपको बहुत प्यारा है। लेकिन उसके आने से आपके रोजगार के क्षेत्र में बहुत बड़े नुकसान देखने को मिलेंगे। अगर हरा साँप रेत पर दौड़ रहा है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपका व्यापार नीचे गिरना शुरू हो जाएगा। तो आपको इस सपने से सीख लेनी चाहिए।

सपने मैं एक हरे साँप से बातें करना

सपने मैं एक हरे साँप से बातें करना
सपने मैं एक हरे साँप से बातें करना

सपने में हरे रंग के साँप से बाते करना इस बात को दर्शाता है। की आप अपने दुश्मनों के बीच अकेले पड़ने वाले हो। तो आप इस स्थिति को इस प्रकार हैंडल करो की आपका हर एक दुश्मन  दोस्त मे बदल जाये। ओर चरो तरफ आपका ही यश फेले। ओर एसा काम करो की आपका बड़ा से बाद दुश्मन भी आपका दोस्त बन जाये।

सपने में हरे साँपों की सेज पर सोना Sapne me khud ko sanpon se ghira dekhna

आप सपने में देखते है की आप जिस जगह पर सोये हुए है । वहाँ पर आस-पास में कोई इनशान नहीं है। आप जब करवट लेते है तो पता चलता है की आप ऐसी सेज पर सोये हुए है जिसको साँपों ने चारों तरफ दे घेर रखा है। आपके बिस्तर के नीचे और साइड में हरे रंग के साँप ही साँप दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आपके के अंदर लीडरशिप की क्षमता विक्षित हो जाएगी। जिसके चलते आप खुद का नेतृत्व करते हुए हजारों लोगों का भी नेत्रित्व करेंगे।

एक हरे साँप को पालने का सपना Dream about pet green snake

सपने मे हरा रंग का साँप देखने का मतलब है। की आप एक प्रकार के खतरनाक काम को अंजाम दे रहे हो। आप खतरों से खेल रहे हो। और आप एक खतरों से भरी ज़िंदगी जी रहे हो। आप एक आस्तीन का साँप पाल रहे हो। वो आपको कभी दस सकता है।तो दोस्तो आप एसे आदमी से बच्कर रहे। जो नीचे-नीचे आपकी ही जड़ काट रहा हो। यानि आप का साथी किसी भी प्रकार से आपको धोका दे सकता है।  आप उसको साथ रखते हो कभी मोके का फायदा उठा कर आप पर हमला करने वाला है। या आपकी नोकरी छिनने वाला है। दो दोस्तो इस प्रकार का सपना आ जाये तो आपको सचेत हो जाना है। की आपको किसी को मौका ना दे की वो आपका फायदा उठा सके।

सपने हरे साँप का किसी को निगलना

सपने हरे साँप का किसी को निगलना

दोस्तो सपने मे अगर कोई हरा साँप किसी को निगल रहा रहा है। तो इसका मतलब है आपकी स्थिति अभी पावरफल है। आप वास्तवीक जीवन मे बहुत बड़ी शक्ति के रूप मे हो।

तो दोस्तों आपको इस प्रकार के सपने से डरने की बिलकुल जरूरत नहीं है। आप बहत अछि पोजिसन पर है ।

हरे साँप को मिट्टी पर चलते देखना Green snake on send in dream

 हरे साँप को मिट्टी पर चलते देखना
हरे साँप को मिट्टी पर चलते देखना

दोस्तो अगर सपने मे आपको हरा साँप मिट्टी पर चलता दिखाई देता है। तो ये आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है। इस प्रकर के संकेत का मतलब ये होता है। की आप पर कोई भयानक शंकट आने वाला है। तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको संभाल कर रहना है। की कोई आप को नुकसान ना पहुंचा सके।

सपने में हरे रंग का जहरीला साँप देखना  Sapne me jahrila sanp dekhna

दोस्तों इस दुनिया में साँप की बहुत सारी प्रजातियाँ पाई जाती है। लेकिन उन प्रजातियों में से लगभग कुछ ही प्रजाती जहर वाली होती है। ऐसा माना जा है की कोबरा और पाइथान में सबसे ज्यादा खतरनाक जहर पाया जाता है। हरे रंग के साँप में उनके मुक़ाबले कम शक्तिशाली जहर पाया जाता है। दोस्तों आप सपने में देखते है की एक खतरनाक हरा साँप आपको काटने के लिए आगे बढ़ता है । तभी वो विश फुँकार मारता है जिससे जहर एक टिंडे के बेल पर गिरता है । तो कुछ ही मिंट में टिंडे की पूरी बेल हरी हो जाती है। तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गैर धार्मिक काम होने वाला है। जिससे आपकी ख्याती कुछ ही दिनों में खराब हो जाएगी इसके साथ ही इस सपने के बाद आप कई ऐसे काम करने लग जाएगे । जिसे पहले आप वर्जित मानते थे।

हरा साँप का हरे घास पर लेटने का सपना Dream about green snake

सपने मे हरे साँप के घास पर देखने का ये मतलब होता है। की आप अपने आप से कोई बात छिपा रहे हो या कोई बात जिसे आप जानकार भी अंजान बन रहे हो। जिस प्रकार हरा साँप अपने आप को हरे रंग के घास मे छिपा लिया करता है। ओर वो समझता है की अब कोई खतरा नहीं है। मीरे को कोई नहीं देख रहा है। यह उस साँप के सबसे बड़ी गलतफहमी होती है।  जिसके कारण उस पर खतरा आ जाता है। उसी प्रकार इंसान भी किसी बात को जानकार अंजान बना रहता है। हर आदमी को अपनि कमजोरी का पता होता है।

  हरा साँप का हरे घास पर लेटने का सपना
सपने मे हरा साँप घास पर देखना

तो दोस्तो अपने आप से ना बचे अपनी कमजोरी को छिपाये नहीं बल्कि उस कमजोरी को सुधारें ।  

सपने में बहूत बडा हरा साँप देखना Seeing a huge greeb snake in dream meaning in Hindi

अगर आपको सपने में एक बहुत बड़ा हरे रंग का साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके सर पर बहुत बड़ा खतरा मंडराने वाला है। आप जैसे की किसी नए काम की शुरुआत करेंगे । मूषिबत आनी शुरू हो जाएगी। अगर आपको हरे रंग का छोटा साँप दिखाइ देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में छोटी-छोटी कई परेशानी आने वाली है। इस प्रकार सपने में छोटे-छोटे साँप देखना आपको सतर्क और सचेत करने का काम करता है।

ढेर सारे हरे साँप देखने का सपना Sapne me bahut sare hare saap dekhna

दोस्तो अगर आपको सपने मे हरे रंग के साँप का ढेर देखा जाता है। तो इसका मतलब होता की आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है। की आप चारों तरफ से अपने दुसमानों से घिरे हुए हो। तो दोस्तो इस स्थिति से बचने के लिए अपने मित्रो से सतर्क रहे।

 ढेर सारे हरे साँप देखने का सपना
सपने में ढेर सारे साँप देखना

ये एक प्रकार का शुभ संकेत भी हो सकता है ये दर्शाता है की आप कई सारे लोगो मे बड़ा महत्व रखते हो।  भीड़ मे आपकी एक अनोखी क़ीमत है। ये सपना आपकी लीडरशिप को देशता है।

सपने में हरा सांप आपके पीछे पड़े Sapne me hare saap ka piche panda

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप किसी काम के लिए किसी ऐसी सुनसान जगह से गुजर रहे होते है । जहां पर कोई आता जाता नहीं है। वहाँ पर के हरा साँप आपके पीछे पड़ जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बेमन से कोई ऐसा निर्णय लेंगे जिससे भविष्य में आपको बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। आज उस चीज का कोई महत्व नहीं है लेकिन आने वाले दिनों में वही चीज आपके लिए वरदान बन जाएगी। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिय ।

  सपने मे हरा विशेला साँप के दर्शन Sapne me jahrila sanp dekhna

अगर सपने मे आप को कोई विशेला साँप दिखाई दे देता है। तो आपके लिए एक प्रकार की चेतावनी का संकेत होता है। की आप कोई भी ऐसा काम ना करे जो धर्म के खिलाफ हो ,बुरा कार्य अपवित्र,या कोई दुसकर्म ना हो। आप ऐसे कामों से दूर रहे तो ही अच्छा है ।

सपने मे विशेला साँप
सपने मे विशेला साँप

तो दोस्तो आज हमने हरे रंग के साँप के सपने के बारे मे बाक की हो हमे देखा की हरा रंग का साँप देखना ज़्यादातर शुभ ही माना जाता है। ओर ज़्यादातर सकारात्मक बदलाव को दर्शाता है।  इस प्रकार के सपने  आप को अपने जीवन मे लगातार आगे  बदते रहने ओर उनती को दर्शाता

है। तो दोस्तो आपको किसी सपने से डरने की कोई जरूरत नहीं है। क्योकि हर एक सपना भविषय  मे होने वाली घटना को दरसाता है। जिससे आप अपने जीवन मे आने वाली मुसीबतों  का सामना आसानी से कर सकते है। या हर एक मुसीबत से लड़ने के लिए तैयार रहते हो  जिससे आपको अपने संकटों का सामना करने मे समस्या नहीं आएगी।  

अगर दोस्तो आपको मेरी पोस्ट केसी लगी आप कॉमेंट करके बताए। अगर अच्छी लगी तो अपने दोस्तो को शेरे करे ओर मेरी पोस्ट को लाइक करें।

धन्यवाद दोस्तों।  

सपने से सबंधित पोस्ट पड़ने के लिए link पर clik करें

सपने मे साँप देखना शुभ होता है या अशुभ ?

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

सपने मे लाल साँप देखना कैसा होता है?

सपने मैं हरा साँप देखना (green snake in dream)

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( yellow snake in dream, 8 interesting sign) ……….

sapne mein kali billi dekhna सपनें मे काली बिल्ली देखना

sapne mein gulabi sanp dekhna ek sachi ghatna सपने मे गुलाबी साँप देखना एक सची घटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top