सपने में सांप भागते देखना क्या मतलब है? Sapne me saap bhagte dekhna

सपने में सांप भागते देखना, Sapne me saap bhagte dekhna-दोस्तों साँप की ऐसी परवर्ती है की वही इन्सानो को देखते ही भागने लगता है। क्योकि साँप को सबसे ज्यादा खतरा इन्सानो से होता है। इसलिए अपनी जान बचाकर भागने लगता है। अगर कोई सर्प हमारा सामना करता है या हमे काट लेता है। तो ये आत्मरक्षा के लिए ऐसा कदम उठाता है। सबसे पहले वह भागने की कौशिश करता है । अगर भागने का कोई रास्ता नहीं मिलता है तो उसके बाद वह काटता है।

साँप सिर्फ जहर के लिए जाने जाते है । अगर साँप में कोई जहर नहीं हो तो आप उससे बिलकुल भयभीत ना होंगे। आप उसे एक सामान्य कीड़े के अलावा कुछ ना समझेंगे। सर्प के पैर नहीं होते है फिर भी वह जमीन पर रपटता हुआ तेजी से आगे बढ़ता है। सर्प अपनी चाल और जहर के लिए सभी की बीच बना हुआ है

 आज हम बात करने वाले है की सपने में सर्प को भागते हुए देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ। वैसे हमे सर्प के भागने से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। सपने में साँप भागते देखना, सपने में साँप का पीछे भागते देखना, सपने में साप के पीछे भागना, सपने में बहुत सारे साँपों को भागते देखना, सपने में साँप को पानी पर भागते देखना आदि । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में साँप भागते देखना Sapne me saap ko bhagte dekhna

नमस्कार दोस्तों सपने में साँप का भागना कोई बड़ी बात नहीं है। ये एक सामान्य सी बात है। आप सपने में देखते है की आपको किसी जंगल से जा रहे होते है या आपको अपने घर में पड़ा एक साँप दिखाई देता है। आपकी नजर पड़ते ही साँप भागने लग जाता है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। पहले हर कोई आपके काम में कमियाँ निकलता था। इस सपने के बाद कमियाँ निकालना बंद कर देगा। जो भी आपका काम देखेगा उसके मुंह से सराहना ही निकलेगी। आपके हाथों से ऐसे-ऐसे कार्य होने वाले है। जिसके बाद आप कुछ ही दिनों में कोतूहल का विषय बन जाएँगे। आपकी कामयाबी दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जाएगी। हो सकता है की आपको कोई बड़ा दायिताव मिले। जिसके तहत आप जो भी काम करें वो सभी जन कल्याण से संबंधीत हो।

इसके साथ ही ये सपना दुश्मनों को मात देने वाला सपना भी माना जाता है। जिसके चलते आने वाले दिनों आपके हाथों अच्छे कार्य होंगे तो आपके दुश्मनों की संख्या भी बढ़ जाएगी। लेकिन दोस्तों आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगे। आपकी कामयाबी से आपके दुश्मन आप पर चीखने लगेंगे।

सपने में साँप भागते देखना Sapne me saap ko bhagte dekhna

गर्भवती द्वारा सपने में में साँप को भागते देखना

अगर आप एक गर्भवती स्त्री है और आप सपने में एक साँप को भागते हुए देखते है तो ये सपना गर्भवती महिला के लिए भी शुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको जो भी शारीरिक पीड़ा है। वो कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। अगर एक साँप को आप स्नानघर या आँगन में भागते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई बड़ा आयोजन हो सकता है । जिसके चलते आपको और आपके परिवार को भौतिक सुख के साथ-साथ आध्यात्मिक सुख की भी प्रापती होने वली है।

सपने में साप के पीछे भागना Sapne me sanp ka picha karna

दोस्तों एक ही जैसे दो सपने है पढ़ने में एक जैसे शब्द है लेकिन दोनों का अलग-अलग अर्थ होता है। सपने में साँप का पीछा करना और सपने साँप के पीछे भागना। एक में तो साँप आपके पीछे लग जाता है और दूसरे में आप साँप के पीछे लग जाते है। अगर सपने में आपके पीछे साँप पड़ता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आप किसी चीज से डरे हुए है। आप मुसीबत का सामना करने से डरे हुए है। आप अपनी किसी भी ज़िम्मेदारी को उठाने से डरते है। आप जिम्मेदारियों से दूर भागने की कौशिश कर रहे है। आप अपनी ज़िम्मेदारी निभाने से डरते है। आप किसी प्रकार के बंधन में बांधने से डरते है ।

बात करीं संपने में साँप के भागते देखने की यानी साँप के पीछे भागने की । तो इस के अंदर आप खुद को साँप का पीछा करते हुए देखते है। आप देखते है की आप एक साँप का पीछा कर रहे है। आप लगातार एक साँप को पकड़ने के लिए पीछा करते हुए दूर चले जाते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आप जानबूझकर मूषिबत मोल लेने वाले है। आपको पता है ऐसी करने से मेरा जीवन खतरे में पड़ने वाला फिर भी जानबूझकर आप मौत के मुंह में जाओगे।

सपने में बहुत सारे साँपों को भागते देखना Sapne me bahut sare saapo ko bhagte dekhna

सपने में आप देखते है की आप किसी ऐसी जगह पर जाते है जहां पर एकदम सुनसान इलाका है । आज बज एक जगह पर बैठते है तो आप देखते है की उसी स्थान से सेंकड़ों साँप दूर भाग गए है । यानी आपको एक साथ सेकड़ों साँपों की सनसनाहट सुनाई देती है। या आप एक साथ बहुत संपको को डरकर भागते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले में आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत बढ्ने वाली है। आपको तो इस सपने के बाद खुश होना चाहिए।

सपने में में पानी पर भागता हुआ साँप दिखाई देना Sapneme saap ko pani par bhagte dekhna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार राजीव में मुझे आशा है की आप मेरे सपने का जवाब जल्द देंगे। मेरा नाम पवन जोइया है। में झांसी का रहने वाला हूँ । में वर्तमान समय में एक consultancy में काम करता हु। कल मेरे को एक सपना आया । में देखा की में ऑफिस से घर जा रहा हु। तभी मेरी नाव खराब हो जाती है । तभी में बहुत ज्यादा घबरा जाता हूँ। और नाव चालक से कहता हूँ की भाई अब क्या होगा। वो दूसरे नाविक को फोन करता है ।

लेकिन सभी का फोन बंद आता है । तभी में पश्चिमी दिशा की तरफ देखता हूँ तो मेरे को पानी भर तैरते हुए साँप दिखाई देते है। वो साँप मेरे तरफ आ रहे होते है। वो साँप पानी के ऊपर-ऊपर तैर रहे है । तभी एक बड़ा सा साँप मेरे नाव पर चढ़ने की कौशिश करता है । इतने  में मेरी नींद खुल जाती है। तो ये सपना क्या सपना क्या संदेश देना चाहता है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं।

Ans- नमस्कार पवन जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । सपनेमें आप किसी साँप को पानी मैं तैरते हुए देखती है तो ये सपना आपको भावनात्मक रूप आर जगाने और सकारात्मक परिवरत्न होने का संकेत देता है। अगर साँप एकदम शांती से तैर रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे । जिसके चलते कुछ ही दिनों में आपको उस डर से मुक्ति मिलेगी जो डर दिन भर आपको परेशान करता रहता है ।

सपने में सांप पीछे भागते हुए देखना , सपने में सांप का पीछे पड़ना

दोस्तो अगर  सपने मे साँप आप का पीछा कर रहा हैतो ये आपको अपना व्यक्तित्व जगाने की और  संकेत करता है। आप किसी चीज या किसी परिस्थिति से डरे हुये है आप डरते हैमुसीबत का सामना करने से आप किसी जीमेदारी से भाग रहे है। आप अपनी ज़िम्मेदारी उठाने से डरते हैऔर  आप जिम्मेदाए से भागकर बच्चने की कोशिश कर रहे तो दोस्तो ये सपना आप को सचेत करता है अपनी जीमेदारी याद रखने और  उसे पूरे तरह निभाने की ओर संकेत करता है।

सपने में सांप पीछे भागते हुए देखना , सपने में सांप का पीछे पड़ना

सपने में साँप को दूर रेंगते हुए देखना Sapne mein saap ko rengte dekhna

नमस्कार दोस्तों आप सपने में साँप को कहीं दूर रेंगते हुए या धीरे-धीरे चलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का संकेत देता है। ये सपना बताता की जो व्यक्ति पहले पसंद नहीं करता था। वही व्यक्ति अब आपको चाहने लग जाता है। या को व्यक्ति पहले आपको चाहता था अब पसंद करने लग जाता है तो इस सपने के बादमें आप ऐसे व्यक्ति के साथ रहने से बचें। क्योकि ये व्यक्ति आपको चाहने वाला कतई नहीं हो सकता है। यदि कोई व्यक्ति आपसे मीठी-मीठी बातें करने लग जाये तो समझ जाना चाहिए की इसमे उनका कोई बड़ा स्वार्थ है।

सपने मैं काले साँप का काटना

 काला साँप का काटना अशुभ माना जाता है।अगर आप को सपने मे काला साँप काटता है तो हमे समझ लेना चाइए की आपकी ज़िंदगी मे कोई बहुत बड़ा संकट या बीमारी विपति आने वाली है। इसके विपरीत समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर आप पूनम के दिन साँप दिखाई देता है तो वो बहुत ही शुभ माना जाता है कारोबार मे बदोतरी , परिवर वालों का साथ मिलता है,बिगड़े काम बनते है और  इसके साथ-साथ शिक्षा मे भी बहुत अच्छे अवसर प्राप्ति के अवसर रहते है और आप धीरे-धीरे अमीर होने लगते है ये सभी तुला,कन्या,मेष ,कुम्भ मिथुन व सिंहै राशि वालों के लिए सबसे ज्यादा भाग्यशाली रहता ह।

सपने मैं काले साँप का काटना

सपने मे साँप के बच्चे को देखना

दोस्तों अगर आप सपने साँप के बचे को देखते है तो समझ लेना की आपकी ज़िंदगी मे कोई संकट आने की संभावना है तो ये एक प्रकार का शुभ संकेत है।  क्यूंकी हमे पहले संकट का पता चल जाता है तो हम आने वाली मुसीबत का सामना करने के लिए सचेत हो जाते है।

अगर आपको सपने में साँप का बच्चा काटने की कौशिश करता है या आपके साथ खेलता है तो आपको उन लोगो से सचेत होने की जरूरत है । जो लोग दिखने में बहुत ही तुच्छ होते।

आप इस सपने के बाद किसी भी दुश्मन को छोटा ना मान। क्योकि छोटे दुश्मन ही आपको बड़े दुश्मन से ज्यादा हानी पहुंचाएगे। आपको इस सपने के बाद ऐसे लोगो से सचेत और सावधान रहने की जरूरत है।

सपने मे साँप के बच्चे को देखना

सपने में साँप मुझसे डरकर दूर भागता है

सपने में आप देखते है की साँप आपको देखते है अपने बच्चाव के लिए दूर भागने लग जाता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में कोई व्यक्ति आप पर हमला कर सकता है । आपको ऐसी चोट पहुंचा सकता है। ज्सिके कारण आम मानसिक और शारीरिक दोनों जगह से टूट सकते है। इसके साथ हि ये सपना किसी करीबी की मौत होने का संकेत भी देता है। तो आप इस सपने से सावधान हो जाए। कई लोग इस सपने को खतरा टलना मानकर भूल जाते है।

सपने में साँप का रास्ता काटना

अगर सपने मे कोई साँप आपका रास्ता काट जाता है तो इसका मतलब ये होता है की आपके कोई शत्रु की पराजय होगी और दोस्तो इसके विपरीत जिस तरह बिल्ली रास्ता काट जाती है तो एक बार हम अपनी यात्रा कुछ समय के लिय रोक देते है और  उसी प्रकार अगर हम कोई नया काम स्टार्ट करने वाले है या  कोई नई यात्रा करने वाले है तो हमे वो काम कुछ समय के लिए रोक देना चाहिये। या कोई यात्रा कुछ समय के लिए रोक देना चाइए ताकि वो अशुभ घड़ी निकाल जाये।

अगर आप सपने में किसी रास्ते पर साँप पड़ा है और आप प्रतीक्षा कर रहे है की कब साँप आगे से हटे और कब में जाऊ। आप इंतजार करते है लेकिन साँप हटने का नाम तक नहीं ले रहा है। तो ये सपना आपको कुछ संदेश देना चाहता है। की कुछ ही दिनों में आप किसी हादसे के शिकार होने वाले है। अगर आप किसी यात्रा की प्लानिंग कर रहे है तो आपको कुछ दिनों के लिए अपनी यात्रा स्थगित कर देनी चाहिए। ताकी संकट की घड़ी टल सके।

 सपने में साँप का रास्ता काटना

सपने में काले साँप का भागना sapne me kale saap ko bhagte dekhna

सपने में काले साँप का भागना चेतावनी का प्रतीक माना जाता है। इन सपनो के बाद आप उन लोगों से बचने का प्रयाश करें जो दुष्ट परवर्ती के है या जो दूषित योजनाए बना रहे है। आप उन लोगों से दूरी बनाकर रखें।, इसके अलावा अगर आप आत्मिक मन से दुखी है तो आप ज्यादा से ज्यादा अपने खुद को अपने घर में बहुत सारे लोगो के बीच में रखें। इसके अलावा ये सपना बताता है की आपको कुछ बदलने की जरूरत है ।

सपने में साँप और नेवाले की लड़ाई देखना

दोस्तों साँप नेवले की लड़ाई बहुत ही रोचक होती है, नेवले में साँप जितना जहर नहीं होता है फिर भी साँप के टुकड़े-टुकड़े कर देता है। नेवले और साँप की दुश्मनी तो सदियों से चली आ रही है। अगर किसी नेवले को साँप दिख जाता है तो वह उसे मारे बिना चेन नहीं लेता है। नेवला साँप को खाने के लिए नहीं मारता है। ये उसकी और साँप की प्रकर्ती है। नेवला अपने परिवार की रक्षा हेतू जहां पर भी साँप दिखे उसे मार देता है। बात करें सपने की अगर आप सपने में कहीं जा रहे होते है। जभी आपको रास्ते पर एक नेवला और एक साँप आपस में लड़ते हुए दिखाई देते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है।

ये सपना हमारी नकारत्मक सोच को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर को बड़ी मूषिबत आने वाली है। हो सकता है की आपको किसी अपराध के अंदर घसीटा जाए। बीमारी होने का स्नाकेट भी देता है। अगर नेवले और साँप की लड़ाई में कोई नहीं हार रहा होता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते है।इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है । की पूलिस आपको किसी दूसरे के मामले के बीच में घसीट सकती है।

सपने में साँप और नेवाले की लड़ाई देखना

सपने में स्नाप के दाँत देखना

आगर दोस्तो आप को सपने मे अगर साँप के दांत दिखाई देते है तो इसका मतलब है की आपको रिसतेदारों से खतरा है आप को सतर्क रहना है। नजदीकी रिसतेदार आपके साथ छल या विसवासघात कर सकते है। अगर आप पर कोई साँप काटने के लिए झपट रहा है। पहले वह अपने फन को तानकर आपको दाँत दिखकर दराने की कौशिश कर रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके रिसतेदार आपकी तरक्की से जलने लगेगे । और आपको हर परिस्थिति में नीचे गिरने की कौशिश करेंगे।

तो इस सपने के बाद आप अपने रिस्तेदारो और परिवर्जन को ऐसा महसूस ना होने देना की आप घमंडी हो गए है। आप उनको ऐसा महसूस कराये की में जो कुछ हूँ वो आपकी ही वजह से हु। आप नहीं तो में कुछ नहीं है। अपनी सफलता का श्रेय उनही लोगो को दो जो आपसे जलते है । इससे जिससे उनको खुद पर गर्व होगा और आपकी कामयाबी के लिये कदम बढ़ाएँगे।

व्यापारी द्वारा सपने में साँप को दूर भागते देखना wyapari ko sapne mein saap ko door bhagte dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में , अगर आप एक व्यापारी है और आपको सपने में एक साँप दिखाई देता है जो आपसे दूर भाग रहा है तो ये सपना देखने में भले अशुभ संकेत प्रतीत हो लेकीन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में व्यापरिक धन में सो गुना वर्धी हो सकती है। वर्तमान समय में जो आपके दुश्मन या आपके प्रतिस्पर्दक है वो आपसे दूर चले जाएगे।  

सपने में मृत साँप देखना

सपने मे साँप का मारा हुआ देखना यानि आप के हाथ से पाप होना और  आप को इसकी सजा मिलना अतः इस प्रकार के सपने की पूर्ति के लिए या इस प्रकार के सपने के बुरे प्रभाव से बचाने के लिए हमे साँप वाले भगवान जैसे शिवजी, गोगाजी ,आदि की उपासना पाठ पूजा व भक्ति करनी चाइए।  

सपने में मृत साँप देखना

सपने में अपने हाथ मे साँप को पकड़ना कैसा होता है ?

साँप को पकड़ना यानि अपनी उपलबदी को हासिल करना या बड़ी मंजिल को प्राप्त करना साँप को पकड़ना एक प्रकार  का शुभ संकेत माना जाता है की आप ने शत्रु की डोर  पकड़ ली है । आपने सुख को पकड़ लिया है आपने सारी विपत्यों पर विजय प्राप्त कर ली है इस प्रकार के सपने देखना बड़ा ही अच्छा माना जाता है।  साँप की गर्दन पकड़ना अपने दुशमन की गर्दन पकड़ने के बराबर होता है।  

 सपने में अपने हाथ मे साँप को पकड़ना कैसा होता है ?

स्व्पन में साँप द्वारा फन उठाए हुए देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में एक साँप को फन उठाए देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ । साँप दो ही स्थित में फन उठता है एक तो वह जब उग्र होता है । किसी का सामना करना होता या अपना बचाव करना होता है। दूसरा जब मस्ती में होता है। बात करें सपने की तो अगर आपको सपनेमें एक साँप फन उठाए हुए दिखाई देता हैट ओ ये सपना आपके लिए धन योग को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी दौलत आने वाली है। जिसके चलते आपके गरीबी के दिन खतम हो जाएगे। अगर यही सपना कोई किसान देखता है तो ये सपना अच्छी पैदावार होने का संकेत देता है। इसके अलावा गर्भवती महिला के लिए ये सपना भगवान शिव के आश्रिवाद जैसा है।

स्व्पन में साँप द्वारा फन उठाए हुए देखना

सपने में सफ़ेद साँप देखना

दोस्तो सफ़ेद साँप देखना पूर्ण रूप से शुभ माना जाता है। वो चाहे किसी रूप मे हो। सफ़ेद साँप किस्मत वालो को दिखाई देता है । वरना हर किसी को नहीं होता है । सफ़ेद साँप को देखना इतना शुभ माना जाता है। की सफ़ेद साँप की पेंटिंग को लोग घर मे लगाते है और  सफ़ेद साँप को घन देने वाला माना जाता है इतना शुभ माना जाता है की लोग अपने पर्स मे सफ़ेद साँप की फोटो तक रखते है।  सफेद साँप देखने का मातब यह भी माना जाता है की आपको आने पूर्वजो का गड़ा हुआ खजाना मिलने वाला है। ओर  आपकी नकारात्मक सोच सकारात्मक मे बदलने वाली है।   इसमे एक बात ही केवल अशुभ माना जाता है।  की अगर आप सपने मे सफ़ेद साँप को पकड़ने की कोशिस कर रहे है और  आप उसे पकड़ नहीं पा रहे हो ।

सपने में सफ़ेद साँप देखना

सफ़ेद साँप का काटना

साँप का काटना शुभ नहीं होता है। और  काप के काटने से किसी का भी भला नहीं होता है।  जबकि सफ़ेद साँप का काटना नही शुभ माना जाता है । एसा माना जाता है की आगर सपने मे सफ़ेद साँप काट लेता है तो आप को धन की प्राप्ति होने वाली है।  अगर सपने में कोई सफ़ेद साँप घर आता है और आप उसे मार देते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है। आपके हाथों से कोई बड़ा अपमान हो जाएगा। जिसके चलते आपके हाथ में आई दौलत चाली जाएगी और आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएगे।

सपने में सपन का सिर पर गिरना कैसा होता है

नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की एक साँप आपके सर पर गिर जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है,। जबकि ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत भी नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ ऐसा परिवर्तन होने वाले है। जिसके लिए आप बिलकुल तैयार नहीं है। हो सकता है की आपकी जल्द शादी हो जाये। या आपको ऐसी जगह जाना पड़ जाये जो आपको बिलकुल पसंद नहीं है।

सपने मे साँप को मारना

दोस्तो सपने मे साँप को मारना एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है । क्योंकि सपने मे साँप को मारने यानि अपने दुसमन को मारना अपने दुसमान पर विजय प्राप्त करना होता है। और  इसके साथ-साथ अपने जीवन मे आने वाली मुसीबतों पर विजय प्राप्त करने को इसारा करता है।  आपको सपने में एक सर्प डसने की कौशिश करता है और आप उस साँप को मार देते है और उस साँप का रंग लाल है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता ही ।

ये सपना बताता है की आप पर कोई मूषिबत आने वाली थी। लेकिन अब उस मूषिबत से डरने की जरूरत नहीं है। आने वाले दिनों में आप उस मूषिबत से आप आसानी से छूटकारा पा लेंगे। आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। अगर आप सपने में अपने घर आए सफ़ेद साँप को मारते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपने ही हाथों से घर आई लक्ष्मी को ठोकर मार रहे है।

 सपने मे साँप को मारना

सपने में जीभ निकलता हुआ साँप देखना

दोस्तों आपको तो पता ही होगा की सपने में जीभ निकलता साँप सकुल शास्त्र के अनुसार काल में जाने का संकेत देता है। अगर सपने में आप एक साँप को देखते है की वो बारी-बारी जीभी निकाल रहा है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसी शक्ति विकसित हो जाएगी। जिसके चलते आप बड़ी से बड़ी मूषिबत को पहले ही भाँप लेगे। जिससे आप उस संकट के ल्लिए खुद को तैरा कर लेगे। अतः ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

सपने मे बार-बार साँप दिखाई देना क्या अर्थ है ?

अगर दोस्तो आपको हर रोज साँप ही साँप दिखाई दे रहे है।  आपके साथ ये हो रहा की आंखे बंद करते ही सापों  से संबन्धित सपने आते तो इसका मतलब है की आप साँप से डरते है इसलिए आप को सपने मे साँप ही साँप दिखाई देते है।  क्योंकि आपकी मानसिकता बदल गई है।  अगर आप साँप के बारे में बिलकुल विचार नहीं कर रहे है । फिर भी आपको सपने में साँप दिखाई देते है।

आपको महीने में लगभग तीन या चार बार साँप दिखाई देते है तो आपको इस सपने से सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। आपको इस सपने के बात किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना चाहिए जो आपके काल सर्प दोष को दूर कर सके। क्योकि बार -बार साँप का दिखाई देना काल-सर्प दोष को भी बताता है। इस सपने के बाद आप भगवान शिक की पूजा करनी शूर कर दें। आप लगातार पाँच सोमवार भगवान शिव के शिवलिंग पर जलाभिषेक करते है तो आपके आपके सपने का बुरा प्रभाव कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा।

 सपने मे बार-बार साँप दिखाई देना

सपने में दो साँपों का जोड़ा देखना

सपने मे सापो का जोड़ा देखना बड़ा ही अशुभ  माना जाता है। सापो का जोड़ा देखना यानि बड़ी मुसीबत आने की संभावना की और  संकेत करता है ये जोडा पितर यानि अपने पूर्वज दादा-दादी परदादा-परदादी हो सकते सायद आपको अपना होने का अहसास करवा रहे होंगे की आप हमे भूल ग्ये है।  तो हमे अपने पूर्वजो को वापिस याद करने है उनकी पूजा अर्चना सारनी  प्रारम्भ कर देनी चाइए और  अपने पूर्वजो के नामे का शाम को एक दीपक जला देना चाइए जिससे आपकी अमंगल घड़ी निकाल जाएगी और  आप का सब मंगल ही मंगल  होगा।

 सपने में दो साँपों का जोड़ा देखना
सपने में सांप भागते देखना

सपने में खुद को बीन बजाते हुए देखना

दोस्तों इस प्रकार का सपना बहुत ही कम लोगों को दिखाई देते है। सपने में आप खुद को बीन बजाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे व्यक्ति का आगमन होगा जो आपके जीवन को पूर्ण रूप से नियंत्रण में कर लेगा। इस सपने के बाद में आप भावना में बहकर कोई भी ऐसा फैसला ना करे जो आपके लिए महंगा पड़े। इसके साथ ही आप किसी के बहकावे में ना आए। किसी भी कागज पर साइन करने से पहले उसे पूरी तरह से पढे ,। चहाए वामने वाला आपका पिता या पाती भी क्यों ना हो।

सपने में गले में लटकता हुआ साँप देखना

गले में सर्प को भगवान शिव ही धारण कर सकते है। क्योकि उनके कंठ में पहले से विश है । इसलिए उन् पर विश का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। उनके गले में जो सर्प है वो वासुकि सर्प है । समुद्र मन्ध्त्न के दौरान रस्सी के रूप मे जिस सर्प का उपयोग किया गया था वो साँप वासुकि सर्प है। इस सर्प पर भगवान शिव की विशेष कृपया है। इसलैये भगवान वासुकि को हमेशा अपने साथ ही रखते है।

अगर आप सपने में खुद के गले में एक साँप देखते है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर भारी संकट आने वाला है। जिसके चलते आप किसी ऐसी बीमारी के शिकार हो सकते है। जिसका इलाज अपने निजी क्षेत्र में नहीं होगा। आप मूषिबत को दूर करना चाहेंगे। लेकिन मूषिबत आपके साथ ही होगी। आप चाहकर भी उस मूषिब्त को दूर नहीं कर पाएंगे। इस सपने के बाद आपको भगवान शिव की आराधना करनी शूर कर देनी चाहिए।

आप साँप को मार देते हो जब साँप आप पर हमला करता है

आगर सपने मे आप किसी साँप को हमारे ऊपर हमला करते देखते हो और आप उस साँप को मार देते हो या साँप को भगा देते हो तो ये आपके लिए शुभ संकेत माना जाएगा ये संकेत इस बात का होता है।  की आप पर कोई मुसीबत आई थी लेकिन आप ने उसका मुक़ाबला किया और परेसानी को दूर कर दिया है।

अपने घर मे साँप देखना कैसा होता है

अपने घर मे साँप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है । घर मे साँप यह दर्शाता  है की आप के घर मे कोई आप के पुराने ईस्ट देवता जिसे आपके पूर्वज पूजा करते थे लेकिन आप उसे लगभग भूल ग्ये है तो ये साँप आपको अपने ईस्ट देवता की याद दिलाता है।  की आप ईस्ट देवता को पुनः घर मे जगहैदे घर के कोने मे उनहे स्थान दे उनकी पाठ पूजा लरनी प्रारम्भ कर दे।  

 अपने घर मे साँप देखना कैसा होता है
सपने में सांप भागते देखना

स्व्पन में मरा हुआ साँप देखना

सपने मे किसी मरे हुये साँप को देखना का मतलब अशुभ माना जाता है। इसका मतलब आप से कोई पाप हुआ है और आप पर भगवान नाराज हो सकते है। तो दोस्तो इस प्रकार के संकट के निवारण के लिये भगवान शिव के प्रतीक शिवलिंग जिसको चारो तरफ साँप ने घेर रखा हो उस प्रकार के शिवलिंग पर जल चढ़ना चाहिये और  भागेयन शिव की पूजा करनी चाइए।  

सपने में साँप के काटने से मौत होते देखना

दोस्तों साँपों से हाम्रा नाता आज से नहीं बलकी सदियों से रहा है। हम साँपों को देवता के रूप में सदियों से पूजते हुए आए है ।दोस्तों आंप का नाम लेते ही हमारे पसीने छूट जाते है। क्योकि साँप देखने का अर्थ है काल और साँप के काटने का अर्थ है मौत । दोस्तों हमे पता है की सभी सर्प जहरीले नहीं होते है। लेकिन ये भी पता नहीं है की कौनसे साँप जहरिले नहीं होते है। अगर साँप के अंदर जहर ना हो तो उससे कोई बच्चा तक नहीं डरेगा।

अगर आप गहरी नींद में सो रहे होते है। तभी आपको एक सपना आता है। जिसमे आप देखते है की आपको एक साँप दस लेता है। जिससे आपकी मौत हो जाती है तो ये सपना देखने में भले अशुभ प्रतीत हो लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट को दर्शाता है। ये सपना बताता है आपकी आयु में कुछ ना कुछ समय और जुड़ा है। यानी आपकी उम्र बढ़ गई है। आप पर कोई संकट आने वाला था । वो संकट टल जाएगा। इस प्रकार ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है।

 सपने में साँप के काटने से मौत होते देखना
सपने में सांप भागते देखना

सपने में बिल्ली को साँप के पीछे भागते देखना क्या मतलब है।

आप सपने में एक बिल्ली को एक साँप के पिचचे भागते हुए देखते है तो ये सपना आपके बुरे आचरण को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आपके बुरे आचरना के कारण आपके पूरे परिवार को निंदा का सामना करना पड़ेगा। आपके हाथों से कोई ऐसा काम हो सकता है जो समाज में इलीगल समझा जाए। तो इस सपने के बाद किसी भी प्रकार का नया काम करने से पहले उस पर विचार अवशय ही कर ले । नहीं तो आपको बड़ा पछतावा होगा।

सपने में हरे रंग का साँप देखना

नमस्कार दोस्तों आज हम सपने में हरा साँप देखने के बारे में बात करेंगे की सपने में हरा साँप देखना कैसा होता है। दोस्तों जहां पर घने जंगल होते है वहाँ पर हरे स्नाप पाये जाते है । उनका ये हरा रंग उन्हे दुश्मन जीवों से बचाने का काम करता है। जब उन्हे खतरा महसूस होता है तो वो घास फूस और हरे पत्तों में छिप जाते है। जिससे ये सर्प शिकारी जीवो से खुद की रखा करते है।

बात करें सपने की अगर आपको सपने मैनेक हरे रंग का साँप दिखिया देता है । या सपने में आपको कोई हरे रंग का साँप काटता है तो ये सपना देखने में बड़ा अशुभ प्रतीत होना है लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान में चल रहे बुरे दिन खतम होने वाले है। यही सपना किसी किसान के लिए हरियाली और लाभ का संकेत देता है।

सपने में हरे रंग का साँप देखना
सपने में सांप भागते देखना

सपने में लाल रंग के साप को मारना

दोस्तों लाल रंग को खतरे से जोड़कर देखा जाता है । और लाल साँप आपके लिए खतरे की निशानी की निशानी को दर्शाता है । अगर आपको सपने में एक लाल रंग का साँप दिखाई देता है। वह आपको काटने के लिए आगे बढ़ता है आप उसे किसी डँसे से मार देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आपके जीवन में बहुत बड़ी स्वस्थय से जुड़ी समस्या आने वाली थी। लेकिन वो समस्या इस सपने के बाद अपने आप ही खतम हो जाएगी। अगर सपने में लाल साँप किसी दूसरे व्यक्ति को काटने की कौशिश करता है और उसे आप मार देते है तो ये सपना बताता आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में सकारात्मक बदलाव आएंगे जिसके चलते आपके मन में चल रहे सारे द्वंद खतम हो जाएगे।

सपने में सपन का पुंछ पकड़कर पानी में तैरना

दोस्तों कई धार्मिक ग्रन्थों में ऐसा भी बताया गया है की जो व्यक्ति अचच्चे कम करता है उसे मरने के बाद बेतरणी नदी मिलती है। वो गाय पुंछ पकड़कर उस नदी में तैरने लगेगा और अंत मे श्री हरी को प्राप्त हो जाएगा। लेकिन दोस्तों अगर आप सपने में खुद को एक बड़े से अजगर की पुंछ पकड़कर पानी में तैर रहे है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना बताता है की वर्तमान समय में आप जो उम्मीद लगा रहे है वो उम्मीद आपकी अधूरी रहने वाली है। आप जिस व्यक्ति के पीछे अपना समय खराब कर रहे हो वो व्यक्ति आपकी मदद कभी नहीं करेगा। क्योकि मदद करना उसके स्वभाव में सामील नहीं है। आप अपना समय यूं ही बर्बाद कर रहे है। आपको इस सपने के बाद दूसरों पर आश्रित होना बंद कर देना चाहिए।

 सपने में लाल रंग के साप को मारना
सपने में सांप भागते देखना, सपने में सांप भागते देखना

सपने में दोमुहा साप देखना

सपने मे अगर दोमुहा साप देखने का मतलब होता ह। की आप के साथ बहुत बड़ा विसवासघात हो सकता ह। कोई दोस्त आपके विसवासघात करके आपको दोनों तरफ से नुकसान पाहुचा सकता ह।  आपको दोहरी हानी होने की संभावना हो सकती ह। 

दोस्तों क्या आपने जीवन में कभी दो मुंह वाला साँप देखा है। अगर आपको सपना आता है जिसमे आपको दो मुंह वाला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार वाला कोई विसवासी व्यक्ति आपके साथ विसवासघात करने वाला है। जब आपमे मूषिबत पड़ेगी तब वो अपना वास्तविक रूप आपको दिखाएगा। अगर आपको दोमुहा साँप अपनी ऑफिस या कार्य स्थल पर दिखाई देता है तो ये सपना दोहरी हानी को दर्शाता है। जिसके चलते आपको एक लॉस होने पर उसके साथ छोटे-छोटे कई लॉस होंगे । आपको इस सपने के बाद ऐसे लोगों से सावधान रहना है जो दोगले स्वभाव के हो। आप गुप्त रूप से उनके स्वभाव को जाँचे।

सपने में साँप देखना निम्न संकेतों को दर्शाता है –

तो दोस्तो कया आप जानने के इचछुक है कि सपने मैं साँप देखने का मतलब  क्या होता है? हर सपने का कोई ना कोइ मतलब जरुर होता है हिंदु धरम मे साँप देख्ना का मत्लब शुभ या अशुभ होता है|दोसतों आज साँप को सपने मे देखने पर क्या होता है इसके बारे मे जानने कि कोशिश करेंगे और आप को पूरी जानकारी देने कि हमारी कोशिश करेंगे और  दोस्तो आज से आपको साँप से  डरने की कोइ जरुरत नहीं है| और  ना हि किसी भी किसी भी बुरे सपने से डरने की जरूरत ह| शास्त्रों  मे सपने  में साँप देखने के अलग-अलग मतलब होते  है लेकिन शस्त्रों मे ये भी बताया गया  है की  साँप  की स्थिति क्या है यानि साँप क्या कर रहा है काट रहा है या केवल दिखाइ दे रहा है ।

साँप का दिखना अनेकों प्रकार की स्थिति दर्शाती है जैसे धन की प्रप्ति,संकट आना, बीमारी आना, धोका मिलना, शत्रु का आक्रमण होना, सिधि की प्रप्ति होना, शत्रु का नाश, शत्रु पर  विजय प्रप्ति करना, काम वास्ना का जागना , मन की शांति प्रप्ति होना, हार का सामना करना शक्ति का जागना, इछा शक्ति का जाग्रित होना, धोका मिलना , शारीरिक सुख का भोगना, जोड़ा बनना । सपने मे साँप को अलग-अलग तरिके से दिखाई देता है। जैसे–   

साँप को पकड़ना, साँप का डसना, साँप का फन मरना, साँप का केवल दिखाई देना,सपने में सापो का ढेर दिखाईं देना  साँप का पीछे दौड़ना, साँप का सर दिखाई देना, नाग नागिन का जोड़ा देखना,  सापो कि लडाई देखना  साँप को मरते हुये देखना, साँप को घर मे देखना इस प्रकार साँप को विभिन्न स्थिथि मे देखने का मतलब  अलग- अलग होता ह।

एक बात बता दूँ दोस्तों अगर आप साँप से बहुत ज्यादा डरते हो तो आप को सपने साँप हि साँप दिखाई देंगे कयोकि आपकी मानसिकता बदल गई है क्योंकि आप साँप से बहुत ज्यादा डरते है इसलिए आप को अपनी मानसिकता के हिसाब से ही सपने आते तो दोस्तों ऐसे सपनों का कोई मतलब नहीं होता क्योंकि ईस प्रकार के सपनों का आना  साइंटिफिक रीजन होता है । क्योंकी दिमाग मे वही बाते याद ज्यादा आती है जिसे हम भूलना चाहते है वो बातें बार –बार याद आती है जिस चीज के बारे मे ज्यादा सोचेगे जीतने ही ज्यादा सपने आएंगे

तो दोस्तो एसी स्थिति मे हमे अपने आदर्स को दिमाग मे रखना है और एसी परिस्थिति से बचाने के लिए एसे  भगवान की भक्ति करनी चाइए जो साँप से संबन्धित हो जेसे भगवान शिव, भगवान गोगाजी, हरीरम जी, गोरी देवी का, कृशन जी भगवान, विष्णु ,इन देवताओ की उपासना करनि चाइए क्योंकि हमारे हिन्दू धर्म मे साँप को बड़ा महतव दिया गया है लगभग हर देवताओ के गले मे साँप होते है तो साँप रक्षा का भी प्रतीक भी माना जाता है और सापों को भगवान का दूत भी माना जाता है और हमारी जीवन मे बहुत सारी घटना सापों  से जूडी होती है।

हमारे राजस्थान मे अगर घर मे साँप निकाल भी आता है तो उसे मारा नहीं जाता है उसे भगवान का दूत माना जाता है। आगर किसी को साँप से डर लगता है तो वो भगवान से विनती करता है की हे भगवान अपने दूत को अपने पास ही रखना हमे बड़ा डर लगता है और  हम भगवान के नाम का नारियल फोड़ते है और  भगवान हमारी पुकार सुन लेता है और साँप का सामना नहीं करना पड़ता है।

और तो और आगर कोई साँप मर जाता है तो उसको पूरे सम्मान के साथ जमीन मे दफन कर दिया जाता है। और  सफ़ेद कपड़े से ढक दिया जात है और  उसका पूरा सम्मना किया जाता है।साँप के डरावने सपने से बचने के लिए हमे भगवान की भक्ति करनी चाहिये ताकि भगवान मुझे शक्ति दे ताकि मेरे को बुरे सपने ना आए।

तो दोस्तो साँप की विभिन परिस्थिति के बारे मे बात करेंगे की साँप किस परिस्थिति मे दिखाई दे रहा है साँप क्या कर रहा है केसा है कोनसा पार्ट दिखाई दे रहा है या साँप का कोनसा प्रतीक दिखाई दे रहा है ।

1 बड़े बदलाव का संकेत

अगर आप सपने मे साँप की केचुली देखते है तो इसका मतलब है की आप के जीवन मे एक बड़ा बदलाव आने वाला है। यानि साँप की केचूली एक बड़े बदलाव को दर्शाती है वो पॉज़िटिव या नेगेटिव किसी भी प्रकार का हो सकता है।  

2 पुराने दुश्मन का संकट बढ़ सकता है

सपने मे यदि आप साँप के द्वारा अपने आप पर किसी प्रकार का हमला करते देखते है तो समझ लेना की आप पर कोई भारी संकट आने वाला है कोई पुराना आपका दुशमन आप से बैर निकाल सकता है । और  आप पर हमला बोल कर अपनी दुसमनी निकाल सकता है।  

3 खजाना मिलने का संकेत

दोस्तो आगर आप साँप को को बिल मे जाते देखते हो तो इसका मतलब ये होता है की आप खजाने की और जाने वाले है  इस सपने का ये संकेत होता है।  की आप अचानक धनवान होने वाले है और  आप को कोई खजाना मिलने वाला है और  आपके जीवन मे खुसियों की बाहर आने वाली है ।

4 धन हानी का संकेत

साँप को बिल मे जाते देखने का उल्टा होता है।  जब साँप बिल मे जा रहा है तो हम धन प्राप्ति हो रही थी।  इसके विपरीत साँप को बिल से बाहर निकलता देखना ये संकेत करता है की आप को धन का नुकसान होगा और  आप का खजाना खतम होने वाला है।

5 काम सुख प्रापती का संकेत

दोस्तो अगर आप को सपने मे कोई काला साँप एकदम सुनसान पड़े देखते हो या किसी साँप को सपने मे रेंगते हुए देखने का मतलब ये होता है की आप को जलदी ही काम सुख की प्राप्ति होने वाली है।  क्योंकि साँप उसी समय मे ही एकदम सांत होता है जब वो काम वासना मे डूबा होता है।  

सपने में सांप भागते देखना हुए देखना

जाने क्या होता है सपने में सांप भागते देखना इस

सपने में सांप पीछे भागते हुए देखना

क्या होता है सपने में काले सांप को भागते हुए देखना

सपने में सांप से डरकर भागना  

तो दोस्तो इस प्रकार हम ने साप से जुड़े कई प्रकार के तथ्य के बारे मे जाना ओर सपने से जुड़ी साप से संबन्धित कई प्रकार स्थ्ति के बारे मे जाना तो दोस्तो हमारा काम तो  आप को सचेत करना था  जिससे की  आपको  आने वाली मुसीबत का पता चल जाये ओर आप आने वाली मुसीबत से बच सके दोस्तो मेरी पूरी कोशीश थी की मे  आपको साप के सपनों का मतलब समझा सकु अगर आपको पोस्ट अछि लगे तो ईसको पूरी पड़ना ओर अपने दोस्तो को शेर करना धन्यवाद दोस्तो ।   

sapne mein gulabi sanp dekhna ek sachi ghatna सपने मे गुलाबी साँप देखना एक सची घटना

sapne mein kali billi dekhna सपनें मे काली बिल्ली देखना

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( yellow snake in dream, 8 interesting sign) ……….

सपने मैं हरा साँप देखना (green snake in dream)

सपने मे लाल साँप देखना कैसा होता है?

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

सपने मे साँप देखना शुभ होता है या अशुभ ?

2 thoughts on “सपने में सांप भागते देखना क्या मतलब है? Sapne me saap bhagte dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top