सपने में शहद देखना से संबन्धित 16 सपने और अर्थ Sapne me honey dekhna

सपने में शहद देखना, sapne me shahad dekhna, नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sapnemein.com में आज हम बात करने वाले है की सपने में शहद देखना कैसा होता है या सपने में हनी देखना कैसा होता है। दोस्तों शहद का नाम लेते ही हमारा मन शहद खाने के लिए मचल जाता है। अगर हम किसी मीठी चीज की तुलना करते है तो हम शहद से करते है की ये चीज तो बिलकुल शहद जैसी है। शहद एक प्रकारतीक मिठाई है इसको खाने से आपको प्रकारतीक तत्व मिलते है । जिससे आपका स्वस्थय बहुत अच्छा रहता है। वैसे नेचुरल शहद मधुमख्ही द्वारा बनाया जाता है । और ये शहद हमारी इम्यूनिटी बढ़ाने का काम भी करता है। अगर आपको शारदी जुखम हो या आपके गले में खरास हो तो आप अदरख के साथ शहद के एक चमच लेने से आपके गले की खरास दूर हो जाती है। शहद को एक आयुर्वेदिक दवाई के रूप में भी काम लिया जाता है । शहद से कई तरह की दवाई भी बनाई जाती है । वैसे शहद हमारे लिए बहुत अच्छा माना जाता है।

बात करते है सपने की अगर आपको सपने में शहद दिखाई देता है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए । क्योकि इस आर्टिकल में शहद से संबंधीत सभी सपनों के बारे में विस्तृत चर्चा करने वाले है। तो चलिये दोस्तो एक-एक सपने के बारे में विस्तार से से जानते है-

सपने में शहद देखना का क्या अर्थ है ?  Sapne me shahad dekhna, Sapne me honey dekhna

दोस्तों हमे पता है की शहद एक बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट पदार्थ है । जिसका नाम लेते ही हमारे मन में खुशी की लहर दौड़ जाती है । अगर आपको सपने में शहद दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना आपकी हेल्थ से जुड़ा है। अगर आपको पहले से कोई बीमारी है या आपका स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा होता है उस दौरान आपको सपने में शहद दिखाई देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य बिलकुल सही हो जाएगा। अगर आपका किसी काम में मन नहीं लग रहा है। आपके हर काम का परिणाम नकारात्मक देखने को मिल रहा होता है उस दौरान आपको सपना आता है तो इस सपने के बाद आपका हर काम सफल होने लगेगा। तो आपको इस सपने से खुध होना चाहिए। अगर आप शहद का भोग भगवान को लगते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान विष्णु जी की विशेष कृपा होने वाली है जिससे आप भवसागर को पार कर जाएगे । अब तक आप जिस वास्वतीक खुशी से वंचित थे आपको वो वास्तविक खुशी मिलने वाली है।

सपने में शहद देखना का क्या अर्थ है ?  Sapne me shahad dekhna, Sapne me honey dekhna

सपने में शहद खाना Sapne me shahad khate dekhna

Eating honey in dream meaning in Hindi- दोस्तों हमे पता है की शहद हमारे लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। शहद में कई ऐसे गुण पाये जाते है जिसके कारण यह इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में काम करता है। शहद को मेडीसीयन विभाग में दवाइयों के रूप में भी काम लिया जाता है। बात करते है सपने की , अगर आप सपने में खुद को शहद खाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा आयौजन होने वाला है । जिसके दौरना आपके घर में मिठाई बनेगी , मेहमान आएंगे , पाठ पूजा होगी और आपके घर का वातावरण खुशियों से भरा होता है। अगर आपके घर में पहले लड़ाई चल रही होती है। शहद खाने से संबन्धित सपना देखने के बाद वो लड़ाई प्यार में बदल जाएगी। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए। जिस प्रकार ये हमारे स्वास्थ्य को लाभ पहुंचता है उसी प्रकार शहद खाने से संबन्धित सपना भी आपको लाभ पहुंचाता है।

सपने में शहद में मधुमक्खी देखना Sapne me shahad me makkhi dekhna kaisa hota hai?

नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके पास एक शहद से भरा बर्तन होता है लेकिन आज जब शहद को खाने के लिए अपने पास रकते है तो आप देखते है की उस शहद में जिंदा मधुमक्खी पड़ी हुई है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके कार्यों में बहुत बड़ी रुकावट देखने को मिलने वाली है। आप जिस काम को लाभ के लिए कर रहे थे आपको उस कार्य में लाभ की जगह हानी का सामना करना पड़ेगा । अगर आप सपने में शहद को अंगुली या चमच से निकलते है तो आपको शहद में मरी हुई मधुमक्खी मिलती है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी अपने चाहने वाले के साथ अनबन होने वाली है जिससे आपकी भावनाए आहात होगी जिसके कारण आप खुद को ही कोसने लगोगे।

अगर आपको शहद में गिरि हुई घरेलू मक्खी दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप लालच के चलते हुए आप अपना बड़ा नुकसान करने वाले है। आपको इस नुकसान के बारे में पता होगा फिर भी आप जान-बूझकर वही गलती बार-बार दोहराएंगे । जिसके कारण आप कोई बड़ी गलती कर बैठेंगे । इस सपने के बाद अगर आप खुद को अधिक लालच से रोक लेते है तो आप बड़े नुकसान से बच सकते है। नहीं तो आपको आने वाले दिनों में इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

सपने में घर के अंदर मधुमक्खी का छाता देखना Sapne me ghar ke andar shahat ka chhatta dekhna

दोस्तों अगर हमारे घर में मधुमक्खी का छाता होता है तो ये हमारे लिए लाभदायक भी है और हानिकारक भी । लाभदायक इसलिए है की ये मधुमखी हमारे घर की रक्षा करती है जबकि कई बार ये मधुमक्खी घर वाले लोगों को भी काट सकती है। बात करते है सपने की , अगर आप सपने में देखते है की आपके घर में मधुमक्खी ने छाता डाल रखा है ओट ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है । तो आपको इस सपने के बास सावधान होने की जरूरत है।

सपने में शहद बेचना Sapne me shahad bechna

यदि आप सपने में खुद को शहद बेचते हुए दिखिया देते है तो यह सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट नहीं माना जाता है । यह सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप आर्थिक रूप से कमजोर होने वाले है आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसी स्थिति बनेगी जिसके कारण आप कुछ ही दिनों में गरीबी की रेखा से नीचे आने शुरू हो उजाओगे । आप कोई भी काम करोगे वो आपका काम अधूरा रह जाएगा। जिससे आपको काम की पूरी पेमेंट नहीं मिलेगी । जिसके कारण आप लगातार कर्जे में चले जाएगे। तो इस सपने के बाद आपको अपनी कमियों को ध्यान से परखना होगा की आपके अंदर क्या कोई कमी है अगर आपको कमी दिखाई दे उस पर ध्यान केन्द्रित करके उस कमी को अपनी ताकत बनाए । साथ में अपने घर के मंदिर में भगवान विश्वकर्मा की फोटो लगाए। जब भी आपका दिमाग काम ना करे तो आप भगवान विश्वकर्मा का नाम लेकर काम को शूरु करने निश्चित ही आपको उस काम को आसानी से पूर्ण कर पाओगे।

सपने में शहद का छाता देखना Dreaming of honey comb

Sapne me honey comb dekhna in hinidi-दोस्तों अगर आपको शहद का वास्तविक मजा लेना है तो आप शहद के छत्ते को तोड़कर उसको खाएं। अगर आप ये आपको बहुत स्वादिष्ट और दानेदार लगता है। जो की खाने में बहुत ज्यादा स्वादिष्ट लगता है। दोस्तों बात करते है की सपने की अगर आपको सपने में मधुमखी का छाता दिखाई देता है तो ये सपना आर्थिक मजबूती की और इशारा करता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में मजबूत होने वाली है। अगर आप एक व्यापारी है तो आपको अपना धन व्यापर में कुछ ही दिनों के भीतर लगा देना चाहिए। क्योकि ये सपना अच्छे समय चलने का संकेत देता है। अगर आपके घर में रुपयों पैसो या जायदाद को लेकर झगड़ा चल रहा होता है तो इस सपने के बाद में वही विवाद सुलझ जाएगा और आपको अपने हक का हिस्सा आराम से मिल जाएगा। जो लोग आपके साथ चीट करना चाहते थे वो अब लाइन पर आ जायेगे ।

इन सपनों के अर्थ को भी जानें ….

सपने में कबूतर देखना

सपने में खरगोश देखना

सपने में शीशा देखना

ये सपने देते है मौत के संकेत

सपने में बिल्ली देखने से संबन्धित 100 सपने

सपने में मौत देखना

ये सपने देते है बीमारी के संकेत

खुद को सपने में आत्महत्या करते देखना

सपने में खून देखना

सपने में चींटी देखना

सपने में शहद पर मधुमक्खी देखना Sapne me bahut sari madhumakhi dekhna

आप सपने में शहद तोड़ने की लिए किसी खेत या जगल में जाते है तो जब आप छत्ता तोड़ने की कौशिश करते है तो आपको चारों और से हजारों मधुमखी घेर लेती है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके चारों और हजारों दुश्मन होंगे फिर भी आप टरकी की बुलंदियों पर पहुँच जाओगे। आपके जीतने ज्यादा दुश्मन होंगे आप उतने ही ज्यादा सफल होने । इस सपने के बाद आपको अपनी मेहनत को और ज्यादा बढ़ा देना चाहिए। साथ में आपको अपने मार्ग को भी चेक कर लेना चाहिए। ताकी आप गलत मार्ग पर जाने से बच सकें। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।  

सपने में शहद बनाना क्या मतलब है ? Sapne me shahad banana

आप सपने में खुद को किसी किसी ऐसे जगल में विजिट करते हुए देखते है जहां पर बहुत सारी मधुमखी और शहद वाले छाते हो । आप देखते है की आपकी आंखो के सामने बहुत सारी मधुमक्खी उड़ रही है । सपने वाले पेड़ों पर बहुत सर मधु मक्खी के छत्ते लगक रहे होते है । जिसने में सभी मधुमक्खी शहद इकठ्ठा कर रही होती है तो ये सपना आपके लिए नए काम की शुरुआत को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आप कोई नया काम शुरू करने वाले है । जिसके चलते हुए आपको वास्तविक खुशी मिलेगी , साथ में आप आर्थिक रूप से सबल भी हो जाएगे। इसके अलावा अगर आप सपने में कोई शहद बनाने वाली फेकटरी देखते है जहां पर मशीनों के द्वारा शहद बनाया जा रहा होता है  तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं  देता है जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके साथ बहुत बड़ा फ्रॉड हो सकता है। इस सपने के बाद आपको सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।

अगर आप सपने में खुद को ड्यूप्लिकेट शहद बनाते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप व्यवहारिक रूप से बुरे इनशान बनने वाले है। आपके व्यवहार में स्वार्थ आ जाएगा। जिसके चलते हुए आप सभी को अपनी ठगी का शिकार बना लोगे । यहाँ तक की ठगी में आप अपने माता-पिता तक को नहीं बकसोगे।

सपने में बहुत सारे मधुमक्खी के छत्ते देखना Sapne me bahut sare sahad ke chhatte dekhna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार आपको एक साथ पेड़ से लटके हुए बहुत सारे छत्ते दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए लिए बहुत अच्छा संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको एक साथ ढेर सारे धन की प्रपती हो सकती है। अगर लमबे समय से आपके पैसे अटके हुए है तो इस सपने के बाद आपका अटका हुआ पैसा आपको वापिस मिल जाएगा। अगर आपने किसी को पैसे उधर दे रखे है या आपने पैसे इन्वेस्ट कर रखे है तो इस सपने के आद आपका पुराना पैसा सारा लोट आयेगा। अगर आप सपने में बहुत सारे छत्तों को अपने हाथों से तौद रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको दोहरा लाभ होगा चलते हुए आपको एक चीज से लंबे समय तक लाभ मिलेगा। घर बैठे आपको लंबे समय तक लाभ मिलेगा।

सपने में शहद की बारिश देखना Dreaming of honey rain

दोस्तों ये सपना बहुत ही अजीब है क्योकि वास्तविकता में मैंने आज तक शहद की बरिस नहीं देखी। खारे पानी और मीठे पानी की बारिश जरूर देखी है। आप सपने में देखते है की तेज बारिश हो रही है। जब आप बारिश में भीगते है तो आपको पता चलता है की ये बारिश तो शहद की है तो ये अपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ बहुत सारी परेशानियों आने वाली है । लालकिताब इस सपने को मौत से जोड़कर देखती है।

सपने में मधुमक्खी का काटना Sapne me madhumakkhi ka katna

लालसिंघ भाग देशनोक से लिखते है। राम-राम सर मेरा नाम लालसिंघ भाट है। मे गुड का व्यापार करता हूँ । कल मेरे मौसम खराब था। थोड़ी बूँदा-बाँदी हो रही थी। तभी हमने हमारा ट्रैक्टर घर पर ही रख लिया। हम बरामदे में बैठ हुए बारिश के रुकने का इंतजार कर रहे थी। तभी मेरी पत्नी लाडो ने मेरे को एक नींबू वाली चाय पिलाई। तभी मेंने चारपाई पर लेट गया । लेटते ही मेरे आँख लग गई । नींद में मेरे को एक सपना आया जिसमे में देखता हूँ की में और मेरा बेटा राजेश हमारे पुराने खेत मैं जाते है। जहां पर हमे एक बड़ा सा मधुमक्खी का छाता दिखाई देता है। जब राजेश ने उस छाते को देखा तो उसने मेरे से जिद करने लगा की हम इस छाते को तोड़ेंगे। तभी राजेश सररत करते हुए उस मधुमक्खी के छाते पर एक पत्थर मार देता है इतने में सेंकड़ों माखी हमारे पीछे उड़ती है । राजेश को तीन मधुमाखी ने डंक मार दिया । और दस मधुमक्खी के आस-पास ने मेरे को डंक मार दिया। मेरा और राजेश का मधुमक्खी के कारण मुंह पर सूजन आ गया। तब हम एक दूसरे को देखते है तो ज़ोर से चिल्लाते है। तभी मेरा आंखे खुल जाती है। तो गुप्ता जी सर मेरे इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है। क्या आने वाले दिनों में मेरे पर कोई संकट तो नहीं आयेगा। कृपया करके मेरे सपने का जल्द से जल्द जवाब देने का कष्ट करें । सर आपसे थोड़ी शिकायत है की आप समय पर कमेंट का जवाब नहीं देते है।

Ans राम-राम जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में हम आपको एक आर्टिकल में सभी प्रकार के सपने के अर्थ बताने की कौशिश करते है फिर भी कोइ ना कोई सपना तो रह ही जाता है। जिसे हम कोममेंट्स के द्वारा क्वर कल लेते है। आप ने कहा की आप कमेंट का जवाब जल्दी नहीं देते है। तो आपकी ये बात बिलकुल सही है। हम आपकी बात से सहमत। लालसिंघ जी ऐसा होता है की हमार ब्लॉग में प्रतिदिन सेंकड़ों कोममेंट्स आती है हम पहले उस कमेंट का जवाब देते है जो हमारे पास पहले पहुँचती है। हमे इतनी सारी कोममेंट्स पढ्नी पड़ती है इसके बाद गुरुजी से इन सभी का अर्थ जानते है फिर आपको पोस्ट करते है। तो इसमे थोड़ा समय लग सकता है। तो आप निराश ना हो हम आपके कमेंट का जल्द से जल्द जवाब देंगे। अगर किसी कोममेंट्स का जवाब देने में ज्यादा लेट हो जाती है तो हमे क्षमा करें।

बात करते है सपने की आप सपने में देखते है की आपको और आपके बेटे को मधुमक्खी काट लेती है तो ये सपना आपके लिए दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है ज्सिएक अनुसार आने वाले दिनों में आपका स्वस्थय खराब हो सकता है। या आने वाले दिनों में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या हो सकती है। इस सपने के बाद आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

सपने में शहद इकठ्टा करना Sapne me honey collect karna

स्व्पन शास्त्र के अनुसार आप सपने में खुद को यदि शहद को इकट्ठा करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छे कार्य होने का संकेत देता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके में ऐसे इसनान आएगे जिसके आने से आपके साथ सब कुछ अच्छा ही अच्छा होगा। आप जिस किसी फील्ड में मेहनत कर रहे है आपको उसका बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा। अगर आपका कोई काम अधूरा पड़ा है तो काम जल्द ही पूर्ण हो जाएगा। तो आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में शहद खरीदना Arti mimpi membeli madu Indonesian

आप सपने में खुद को बाजार में शहद का डिबा खरीदते हुए देखते हिय तो ये सपना आर्थिक रूप से लाभ मिलने का संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आप किसी क्षेत्र में पैसे लगाने वाले है। कुछ ही दिनों में आपको उन पैसों का बहुत ही अच्छा रिटर्न मिलने अवला है। आप्को तो इस सपने से खुश होना चाहिए। आपके पास जो पैसा है उसे सोच-समझकर अच्छी जगह इंवेत करें ताकी आपको अधिक से अधिक लाभ हो सके। अगर आप शहद के साथ बहुत सारी अनुपयोगी चीजों को खरीदते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अगर आप सपने में एक साथ बहुत सारे डिब्बे खरीद रहे है आप खरीदने से पहले शहद को चखकर देखते है तो पता चलता की शहद बहूत मीठा है यानी आप जो काम करोगे आपको उस काम से निश्चित ही बहुत ज्यादा लाभ होगा।

सपने में शहद और ब्रेड खाते देखना Sapne me honey aur bread khaana

सपने में आप देखते है की आप बेरेड के ऊपर क्रीम के साथ हनी लगाकर खा रहे है तो ये सपना आपके लिए लाभदायक माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मीन आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत बड़ा सुधार देखने को मिलने वाला है । इसके साथ ई आने व्लाए दिनों में आपके घर में कोई ऐसा मेहमान आयेगा जिसके लिए विशेष प्रकार के पकवान बनने वाले है। अगर आप सपने में ब्रेड को शहद में भिगोकर खा रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी जबर्दस्त खातिरदारी होने वाली है जिसके चलते हुए आपका मन खुश हो जाएगा।

सपने में बहुत सारा शहद देखना Sapne me bahut sara shahad dekhna

आप सपने में खुद को ऐसी जगह देखते है जहां पर आपको शहद से भरे बड़े-बड़े ड्रम दिखाई देते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में सुख-शांती और धन लाभ होने वाला है । अगर आप किसी मानसिक परेशानी और किसी की कड़वाहट से गुजर रहे होते है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना मानिसक शांती और त्रिपती मिलने का संकेत देता है। अगर आप किसी सरकारी केस या कोर्ट कचहरी के मामलों में फसे है तो इस सपने के बाव फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। अगर आपको मेहनत कर रहे है फिर भी आपको उस मेहनत का लाभ नहीं मिल रहा है तो इस सपने के बाद आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिलने लगेगा।

सपने में शहद खराब होना Sapne me kharab shahad dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आपने शराब और शहद के बारे में सुना होगा की ये चीज जितनी पुरानी होती है उतनी ही अच्छी होती है। आपको आप से सेंकड़ों साल पहले का चौपाया हुआ शहद मिल जाएगा जो खाने में बड़ा ही लाजवाब होगा। सजद लंबे समय तक खराब नहीं होता है । आप सपने में देखते है की आपको एक शहद का भरा आहु एक बर्तन मिलता है । जब आप उस बर्तन को खोलते है तो आपको उस बर्तन से बदबू आती है और आप देखते है की शहद पूर्ण रूप से खराब हो चुका है । तो ये सपना आपके खराब रिस्टोन के बारे में बताता है की आने वाले दिनों में आपके प्यार भरे रिस्तों में खटास आने वाली है। आप जिन रिस्तों को अपना मयंतते थे। आपको विसवास था की ये रिसते कभी खराब नहीं हो सकते तो इस सपने के बाद आपके वो रिसते आपको धोका देंगे । जिसके कारनापके आंतरिक मन को चोट लगेगी । इसके साथ ही ये सपना आपकी सेहत में होने वाले बदलाव को भी दर्शाता है। हो सकता है की आपके शरीर का वो अनग खराब हो जाये जो आज तक किसी का खराब नहीं हुआ हो। तो इस सपने के बाद आपको अपने स्वस्थय के प्रति जागरूक होने की जरूरत है।

दोस्तों आज हमने बात की शहद की , तो हमने जाना की सपने शहद देखना शुभ संकेत माना जाता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में शहद देखना कैसी लगी, अगर आपको हामारी पोस्ट सपने में शहद खाना या सपने में हनी देखना आपको अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंग को अपने परिवर्जन और अपने मित्न्रो के साथ सांझा करें । ताकी आपके मित्र भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। अगर आपको इस पोस्ट में शहद से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है। ताकी हम आपके सपने का अर्थ जल्द से जल्द आपको बता सकें। अगर पोस्ट में कोई कंटैंट समझ में नहीं आता है तो आप हमे वो लिंग कमेंट में लिखकर भेज दें। ताकि हम उस लाइन को विस्तारपूर्क आपको समझा सकें।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top