सपने मे पीला साँप देखना के 8 रोचक संकेत ( Sapne mein pila sanp dekhna ke 8 rochak sanket )

दोस्तों आज हम सपने में पीले रंग के साँप के सपने के बारे में जानेंगे , की सपने में पीला साँप देखना क्या संकेत देता है , शुभ संकेत देता है या अशुभ संकेत , साधारण अर्थ मैं सपने में पीला साँप देखना इस बात का संकेत देता है की आपको परिवर्तन पसंद नहीं है आप चाहते हो की परिवर्तन ना हो इसलिये आप असमंजस्य मे फसें हो। आप किसी प्रेसर मे हो ओर आप सही निर्णय नहीं के पा रहे हो । तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आना ये दर्शाता है की आप अपने आप से लड़ रहे हो। आप परिवर्तन को स्वीकार नहीं रहे हो तो दोस्तो आप अपने आप को निर्णय लेने के काबिल बनाओ ताकि आप अपने जीवन मे सफल हो सको। इस प्रकार सपने में पीले साँप से संबन्धित कई सपने देखने को मिलते है तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने कौशिश करते है –

सपने में पीला साँप देखना Sapne mein pila saap dekhna shubh ya ashubh

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में कोई पीला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । वैसे ही अगर सपने में कोई पीले रंग की वस्तु जैसे पीले कपड़े, पीले गहने , पीले चावल आदि देखना शुभ संकेत ही माना जाता है। बात करते है सपने की अगर आपको सपने में पीले रंग का साँप दिखाई देना शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको एक बहुत अच्छा संकेत मिलने वाला है । जिसके चलते आपके परिवार में एक साथ ढेर सारी खुशियाँ आ जाएगी। अगर वर्तमान समय में आपके मन में जो दुर्बलता है वो दुर्लबलता कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगी। इस सपने के बाद आप बड़ी से बड़ी समस्या को अपनी बुद्धि और विवेक से हल कर लेंगे।

इसके विपरीत अगर आपको सपने में को धारीदार पीला साँप दिखाई देता है तो इस सपने के बाद आपके जीवन में अस्थिरता आ जाएगी। कहने का अर्थ है की आपको एक-साथ बहुत उंच-नीच देखने को मिल सकती है। तो इस सपने के बाद में आपको अपने दिमाग को स्थिर करने की जरूरत है। के बाद में आपको अपने इष्ट देव को याद करना चाहिए।

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( sapne mein peela sanp dekhne ke 8 rochak sanket ) यह एक शुभ सपना होता है। दोस्तों हमें सपने क्यो आते है। इसके पीछे कारण होता  है की जो हमारा शरीर होता होता है वो पंचत्तव से मिलकर बना होता है। आग,जल, पावक, गगन, वायु से मिलकर बाना होता है। इन पाँच त्तव से मिलाकर प्राण शक्ति बनते है। प्राण शक्ति मे आत्मा का वास होता है। जब हम नींद मे होते है। तो हमारा शरीर सो जाता है। लेकीन हमारी आत्मा जागृत अवस्था मे होती है आत्मा के कारण जो हमारी बुद्धि जागृत होती है।

सपने मे पीला साँप
सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत

जो बुद्धि होती है वो मुख्य रूप से तीन तरह की होती है। चेतन, अतिचेतन, अवचेतन, ये सब जोड़ कर आपकी बुद्धि संकेत देती है। की आप केसे हो। जिस तरह के विचार आदमी के मन मे चलते है। उसी तरह के मानव को सपने आते है। अगर मन मे अच्छे विचार रखते है तो अच्छे सपने आते है ओर अगर बुरे विचार रखते है तो बुरे सपने आते है।

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( sapne mein peela sanp dekhne ke 8 rochak sanket )

सपने मे पीले रंग के साँप को देखने के निम्न सकारात्मक संकेत होते है :-  

1 शुभ संकेत माना जाता है।

2 सकारात्मक ऊर्जा का संकेत।

3 अपने लक्षय पर अडिग रहने का संकेत।

 4 समझदारी के साथ आगे बदने की प्रेरणा देता है।  

5 सकारात्मक सोच मे वृद्धि।

6 आर्थिक लाभ मिलने का संकेत।  

7 मानसिक प्रसनता का संकेत।  

8 आत्मबल को बढ़ावा मिलने का संकेत ।  

9 आप पर भगवान शिव की असीम कृपा होने का संकेत।

10 किसी काम को जारी रखने का संकेत।

11 आपको जगाने का प्रीतक है की आप साचेत हो जाओ।  

12 सोचने की क्षमता को बढ़ावा देने का संकेत।  

13 आंतरिक मार्गदर्शन का संकेत।  

14 अन्तर्ज्ञान बढ्ने का संकेत ।

15 बुद्धि विकाश का संकेत।

दोस्तो हमारा जीवन साँपो से कभी दूर नहीं हो सकता क्योंकि प्राचीन काल से ही साँप हमारी ज़िंदगी का हिस्सा रहे है।  क्यो की जब से सृष्टि की रचना हुई तो साँप को बड़ा महतव  दिया गया था।  हिन्दू धर्म की बात करे तो साँप ही भगवान शिव के रक्षक रहा है साँप को भगवान शिव के गले मे देखा जाता है। ये मानुषय के जन्म मरण से जुड़ा है। जब हमे संतान की प्राप्ति नहीं होती है तो हम भगवान शिव के शिवलिंग जिस पर साँप विराजमान हो उस की पूजा करते है। जिससे हमे संतान की प्राप्ति हो जाती है । दूसरी ओर जब हमे कोई साँप काट लेता है तो हमारी मृत्यु निश्चित है तो जनम व मरण दोनों साँप से जुड़े है।

दोस्तो अगर आप साँप से बहुत ज्यादा डरते है। ओर आपको हर एक रोज साँप दिखाई देता है। तो इसका मतलब  है की आप अंदर से डरे हुए है।  तो आप को हर एक जगह साँप ही साँप दिखाई देते है। तो दोस्तो इस प्रकार के सपनों का कोई मतलब नहीं होता है ये सपने आप को अपने डर से आते है। क्योकि आप साँप से बहुत जयाद डरते है। इसलिये आप को साँप साँप ही दिखाई देते है।

सपने  मे पीला साँप देखना शुभ या अशुभ ये सब साँप की स्थिति पर निर्भर करता है।

सपने मे बड़ा पीला साँप देखना

सपने मे बड़ा पीला साँप देखना
सपने मे बड़ा पीला साँप देखना

दोस्तों आप विसवास करो या ना करो सपने का मतलब साँप की लंबाई पर भी निर्भर करता है। की साँप कितना लंबा है। ओर कैसा है। अगर सपने मे आप एक पीले लंबे साँप का पीछा करते देखते हो तो इसका मतलब होता है की आप अपने  निर्णय लेने के लिए अपने आप से लड़ रहे हो । आपको परिवर्तन पसंद नहीं है आप चाहते हो की परिवर्तन ना हो इसलिये आप असमंजस्य मे फसें हो। आप किसी प्रेसर मे हो ओर आप सही निर्णय नहीं के पा रहे हो । तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आना ये दर्शाता है की आप अपने आप से लड़ रहे हो। आप परिवर्तन को स्वीकार नहीं रहे हो तो दोस्तो आप अपने आप को निर्णय लेने के काबिल बनाओ ताकि आप अपने जीवन मे सफल हो सको।

सपने में पीले साँप को खाना Sapne me pila saap ko khate hue dekhna

दोस्तों हमारा हिन्दू धर्म हमेशा से ही प्रकर्ति का पूजक रहा है। वह हर उस जीव और प्रकर्ति की पूजा करता है । जो भगवान से जुड़ी हो। या जिससे मानव कल्याण हो । हिंदू धर्म ने तो एक सूअर से लेकर सर्प तक को जन कलयांणकारी माना है। तो हम सर्प को खाना तो दूर की बात उससे मारना ही पाप मानते है। लेकिन दोस्तों सपनों का क्या सपने तो सपने ही होते है। दोस्तों स्पेन ऐसा देश है वहाँ के लोग साँप को मारकर खाते है। आप सपने में देखते है की आप खुद को साँप को एक भोजन के रूप में खाते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से बहुत बड़ी गलती होने वाली है। तो आपको सी सपने के बाद सतर्क और सचेत होने की जरूरत है।

सपने में काली बिल्ली देखना शुभ कोनसे स्थिति मे होता है

सपने मे किसी पीले साँप से लड़ाई

सपने मे किसी पीले साँप से लड़ाई

सपने मे किसी पीले साँप से लड़ने का सपना देखने का मतलब ये होता है। की आपके पास बहुत सारी ताकत है।  जिससे आप अपने रिस्तो ओर अपने कार्य सथल पर अपना काम के लिए लड़ रहे हो की आप का काम सही चलने लगे ओर आप लोगो को सही रास्ते पर ले आयें। पीले साँप से लड़ना ये दर्शाता ह की आप मे लोगो को समझने की ताकत है। ओर आप अपने लोगो ओर अपने कार्य सथल को बचाने की खूब कौशिश कर रहे हो की आप अपनी उलझनों से लड़ रहे हो उन्हे सुलझाने की कौशिश कर रहे हो।

सपने में पीला साँप को चलते हुए देखना Sapne me pila saap ko chalte hue dekhna

आप सपने में देखते है की आप आप अपने घर के अंगन में बैठे है । तभी आपको आँगन में एक पीला साँप चलते हुए या रेंगते हुए दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके विकाश की दर या आपकी प्रगती बहुत धीरे होने वाली है। अगर आपको साँप तेजी से चलते हुए दिखाई देता है तो आने वाले दिनों में आपको जल्द ही अपनी मंजिल मिल जाएगी। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में नीला पीला साँप देखना

  नीला पीला साँप देखना
सपने मे नीला पीला साँप देखना

दोस्तों अगर आप सपने मे किसे नीले पीले साँप से लड़ रहे हो तो इसका मतलब ये होता है। की दोस्तों की आप अपने जीवन मे कुछ निर्णय लेने के लिए अपने आप से संघर्स कर रहे हो। ये सपना आपकी को दर्शाता है की आप अपने आंतरिक मन से दुखी हो।

नीला रंग का प्रतीक शत्रुता ,चिंता ,तनाव, आपदा को दर्शाता है। इस प्रकार का सपना आपका एक नकारात्मक दर्पण प्रतिरूप दिखाता है तो दोस्तो इस प्रकार की प्रॉबलम आने से आपको धीरज से काम लेना है।  कोई भी दीकत आए उसे धेर्ये से हैंडल करना है ।

सपने में पीला सांप को पकड़ना Sapne me pila saap ko pakadna,

दोस्तों आप सपने में खुद को एक पीले रंग का साँप पकड़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथो से कोई एसी गलती होने वाली है। जीसका आपको बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वैसे ये सपना आपके लिए एक वार्निंग का कम करता है। हो सकता है की अंजाने में आपसे कोई ऐसी गलती हो जिसका भुगतान आपको जान देकर करना पड़े।

Sapne mein pila saap dekhna video

सपने में पीला हरा साँप देखना कैसा होता है?

अगर आप लंबे समय से किसी बुरे दौर से गुजर रहे होते है। आपको मूषिबत से बाहर निकलने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा होता है। उस दौरान आपको सपना आता है जिसमे आप देखते है की आपके पास बगल में एक हरा पीला साँप बैठा । देखने में वो बहुत ही ज्यादा सुंदर प्रतीत होता है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपका बुरा दौर खातम हो जाएगा। आप जिस शुभ घड़ी का इंतजार कर रहे है वो शुभ घड़ी आने वाली है। अगर आप नवविवाहित महिला या पुरुष है तो ये सपना आपके प्रेम प्यार से जुड़ा है। जिसके अनुसार जल्द ही आप प्यार की गहराई पर पहुँचने वाले है। आपका साथी आपसे निस्वार्थ प्रेम करने लग जाएगा। । अगर आपको पीला हरा सर्प काट लेता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में निर्बल व्यक्ति आपका फाइदा उठाने वाले है।

लाल ओर पीला साँप दिखाई देने का सपना

लाल ओर पीला साँप दिखाई देने का सपना
सपने मे लाल ओर पीला साँप दिखाई दे

वेसे देखे तो दोस्तो लाल ओर पीला रंग का साँप बहुत ही सुंदर माना जाता है। ये सामान्यतः एक पानी का साँप होता है। ये साँप आप को सहायता प्राप्त होने का संकेत देता है। लेकीन आपको भी कुछ निर्णय अपने ऊपर लेने है। जो की वास्तविकता से जुड़े हो,। तो दोस्तो आप अगर इस प्रकार का सपना देख रहे है तो इसका मतलब है की आप शक्ति प्राप्त करने वाले हो। आप नोकरी करते-करते आप मालिक बनने वाले हो।   

सपने में सफ़ेद और पीला साँप देखना

अगर आप मानसिक परेशानी से जूझ रहे है। आप दिमागी रूप से डिस्टर्ब है फिर भी आपको एक सपना आता है। जिसमे आपको एक सफ़ेद और पीले रंग का सर्प दिखाइ देता है। तो ये सपना आपको सकून देने वाला माना गया है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मै ऐसे बदलाव होंगे जिसके चलते आपके जीवन सुख शांती छा जाएगी। इसके साथ ही ये सपना जीवन में कुछ आराम मिलने का संकेत भी देता है।

सपने में सफ़ेद साँप देखना शुभ संकेत

सफ़ेद ओर पीला साँप देखने का सपना

 सफ़ेद ओर पीला साँप देखने का सपना
सपने मे सफ़ेद ओर पीला साँप देखना

अगर सपने मे कोई सफ़ेद पीला साँप घर के रास्ते पर आप पर आक्रमण कर देता है। तो इसका मलतब है की आपको कोई दुश्मन हानी पहुंचा सकता है। ओर आपकी जान को खतरा है। ओर सफ़ेद रंग आपको दर्शाता है की आपका दुसमन कमज़ोर है। आप उस पर भरी होंगे। तो इस प्रकार का सपना आने का मतलब है की आपकी जींदगी मे चलेंगे आ सकते है। इसे आपको बड़े प्यार से हैंडल करने है ।   

सपने में पीला काला साँप देखना Sapne me yellow black snake dekhna

सपने में आप कहीं पर जा रहे होते तभी आपको पीला साँप कुछ काले रंग के साथ दिखाई देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में अप्रत्यासित परिवर्तन होने वाला है। जिसके चलते आपका जीवन अच्छा चलेगा लेकिन बीच-बीच में आपको कठीन जीवन से गुजरना पड़ेगा। अगर आपको काला पीला साँप काटने की कौशिश करता है ओ तो ये सपना आपके लिए असामयिक मृत्यु होने का संकेत देता है।

पीले साँप को सूर्य की रोशनी मे नहाते देखना

  पीले साँप को सूर्य की रोशनी मे नहाते देखना
सपने मे पीले साँप को सूर्य की रोशनी मे नहाते देखना-

अगर आप सपने मे किसी पीले सांप को सूर्य की रोशनी मे नहाते हुए देखते हो तो इसका मतलब है की आप पर कोई भयंकर बीमारी आ सकती है।

सपने में पीले साँप का काटना Sapne me pile saap ka katna

सपने में आप देखते है की आपको एक पीले साँप ने काट लिया है तो ये सपना एक बुरा सपना माना गया है । स्व्पन शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने आपको पीले साँप से काटते हुए देखता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत सारी गंभीर बीमारियों से गुजरना पड़ सकता है। इस्के अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई एसी स्त्री आ सकती है जो आपके साथ धोका-धड़ी करेगी । दोस्तो सपने में पीले साँप का काटने का अर्थ स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक ही अर्थ देता है।

सपने मे पीला को साँप पेड़ से लटकते हुए देखना

सपने मे पीला को साँप पेड़ से
सपने मे पीला को साँप पेड़ से लटकते हुए देखना

किसी पीले रंग के साँप को सपने मे किसी पेड़ की टहनी से लटकता देखना इस बात का संकेत देता है। की ये साँप आपकी जींदगी मे बीमारी का दूत है। ये साँप आपके जीवन मे बहुत सारी बीमारियाँ लाने वाला है। तो दोस्तों आप हर प्रकार की बीमारी से अपने आप को बचाके  रखे।

सपने में पीले साँप को मारना

आप सपने में देखते है की आप के घर में एक पीले रंग का सर्प आता है और आप उसे लकड़ी या डंडे से मार देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना गया है । ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में पीले रंग के सर्प को मारता हुआ दिखाई देता है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन से परेशानियों का गमन होने वाला है। अगर आपके जीवन में ढेर सारी परेशानी है तो इस अपने के बाद आपकी वो सभी परेशानी दूर हो जाएगी। इसके साथ ही इस सपने को देखने वाला व्यक्ति कुछ ही दिनों में सफलता से पूर्ण हो जाएगा । अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को पीले सर्प को मारते हुए देखते है तो ये सपना आपकी तरक्की से दूसरे व्यक्ति की जलन को प्रदर्शित करती है।

 स्व्पन मे पीले साँप को गुस्से मे देखना

अगर सपने मे कोई पीला साँप आप पर गुसा कर रहा है। तो इसका मतलब आप पर भयानक संकट  आने वाला है। उसको एक खोपनाग बीमारी होने वाली है। जिसेसे आप बहुत कमजोर होने वाले हो और आपकी स्थिति बड़ी दयनीय होने वाली है। बंगा के अनुसार साँप एक विश्वासघात का प्रतीक है जो साँप को दूध पीलाता है लास्ट मे उसे ही काट लेता है इसके लिए एक कहावत भी है लग किसी विश्वासघात को कहते है की वह तो आस्तीन का साँप निकला। 

 स्व्पन मे पीले साँप को गुस्से
सपने मे पीले साँप को गुस्से मे देखना सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( sapne mein peela sanp dekhne ke 8 rochak sanket )

साँप से संबन्धित इन बुरे सपनों से कैसे बचें-

बहुत से लोग सपनों के बारे में बात करने से बचते है । क्योकि उनका मानना होता है की जब हम सपने के बारे में बात करते है या साँप के वीडियोज़ देखते तो हमे साँप से संबन्धित सपने आते है। लेकिन ऐसा नहीं है सपनॉ पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।

बड़ी समस्या ये है की कभी-कभी वे  विचार हमारे दिमाग में रह जाते है जिनके बारे में हम बात कर रहे होते है। 

बुरे सपनों रो रोकने के लिए कई सारे तरीके हो सकते है-

आप बुरी आत्माओं और नकारात्मक भावनाओं के सपनों से बचने के लिए सोते समय अपने इष्ट देव से प्रथना करके सोये । ताकी आपको सुख की अनुभूती हो।

आप जब भी सोये अपने बिस्तर ने नीचे लोहे की वस्तु लेकर सोएँ। ताकी आप के घर में नकारात्मक शक्ति ना हो।

सोते समय बुरे विचारों को अपने दिमाग में ना आने दें

सोते समय अगर आप एक कच्चा और एक पक्का लोंग अपनी चारपाई को बांध देते है तो आपको नकारात्मक सपने नहीं आएंगे।

सोते समय अगर अप ॐ नमः शिवाय का जाप करते है तो आपको बुरे सपने नहीं आएगे।

अगर आप पैर की अंगुली पर काला धागा बांध लेते है तो आपको बुरे सपने नहीं आएगे।

अपने कमरे में मोरपंख रखते है तो आपको बुरे सपने नहीं सताएंगे।

मैंने सपने में पीला सांप देखा है, मुझे क्या करना चाहिए?

दोस्तों पीले रंग का साँप हमारे लिए बूढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है । की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बुद्धि का विकाश होने वाला है। ये आप पर निर्भर करता है की आप अपनी बुद्धि को इस प्रकार उपयोग में लेते है। अगर आप काठीन से काठीन परिस्थिती में फंसे है है और आपको सपना आता है जिसमे पीला साँप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप बड़े से बड़े संकट को आसानी से दूर कर लेंगे । इसके साथ ही ये सपना मन के ज्ञान होने का संकेत भी देता है।

वैसे ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। इस सपने के बाद आपको साँपो वाले देवताओं की पाठ-पूजा करनी चाहिए। ताकी आपके सपने का सकारात्मक प्रभाव कम हो सके। आप भगवान विष्णु जी की भी आराधना कर सकते है।

निष्कर्ष-

सपने में पीला साँप देखना एक शुभ संकेत माना जाता है ये सपना बिगड़े हुए काम के बनने और बुद्धि के विकाश को दर्शाता है। अगर आपको धारीदार पीला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है।

बुरा सपना आने पर ये उपाय करे-

दोस्तों हमे पता है की बुरे सपनों पर हमारा नियंत्रण नहीं होता है। हम चाहकर भी सपनों पर नियंत्रण नहीं रख पाते है। ये नहीं हो सकता है की हम केवल अच्छे-अछे सपने देखने। लेकिन जब आपको बुरा सपना आ जाता है तो आपको अपने इष्ट देव की प्रथना करणी चाहिए। ताकी आपके बुरे सपने का प्रभाव कम हो सकते है। इसके अलावा हम आपको बुरे सपनों के प्रभाव को खतम करने के लिए आपको 17 तरीके बताएँगे। जो की हमारे इस आर्टिकल में दिये गए है। आप इस इमेज पर क्लिक करके या इस लिंक पर क्लिक करके बुरे सपने से बचने के 17 उपाय देख सकते है। आपको जो अच्छा लगे वो उपाय करें। ताकी आपके बुरे सपने आप पर हावी ना हो सके।

बुरा सपना आने पर ये उपाय करे-
इस आर्टिकल को पढ़ें – click here

तो दोस्तो आज हमने सपने मे पीले साँपो के बारे मे जाना।  की पीला साँप सपने मे दिखने से क्या होता है । तो दोस्तो अन्य साँपो की तुलना मे पीले साँप का सपना शुभ ओर अशुभ वो सब साँप की लंबाई पर निर्भर करता है। इसके साथ-साथ ये भी निर्भर करता है। की उस साँप पर पीले रंग की धारी गहरी है या हल्की । इस प्रकार अशुभ संकेत मे भी शुभ संकेत छुपा होता है।

तो दोस्तो आपको हमारी पोस्ट सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( sapne mein peela sanp dekhne ke 8 rochak sanket ) केसी लगी हमे कमेंट करके बताए अगर अछि लगी तो अपने दोस्तो को शेर करे ताकि उनको भी जरूरी जानकारी मिल सके 

धन्यवाद ।

इन्हे भी पढे ………

सपने मे साँप देखना शुभ होता है

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों

सपने मे लाल साँप देखना कैसा होता है

सपने मैं हरा साँप देखना

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत

sapne mein kali billi dekhna

सपने मे गुलाबी साँप देखना एक सची घटना

6 thoughts on “सपने मे पीला साँप देखना के 8 रोचक संकेत ( Sapne mein pila sanp dekhna ke 8 rochak sanket )

  1. post kafi acha tha per ek chiz m janna chahta hu agar sapne mai pila saanp ghar mai reh rha ho or ushe maine utha ker ghar ke bahar phek dia ho toh ? toh yeh sapne ka kya arth manna jayega ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top