सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

सपने में लाल सांप देखना

सपने में लाल सांप देखना

दोस्तों सपने में लाल साँप को देखना निमन संकेतों को दर्शाता है ,तो जानते है की ये संकेत कोन-कोन से है –

खुशी का प्रतीक

खुशी का प्रतीक

क्या  सपने मे लाल साँप देखना खुशी का संकेत है । यदी आप जिदगी के किसी बुरे दौर से गुजर रहे है तो आपके लिये खुशियों का प्रतीक है। ओर आपको सपने मैं लाल साँप दिखे तो मान लीजिये की आप को कोई नई खुशी मिलने वाली है। अगर आप किसी बुरी स्थिति मे फंसे हो ओर आपको लगता है। की इस स्थिति से बाहर निकल ही नहीं सकूँगा। तो ये सपना आपके लिय ये शुभ संकेत है की आपकी बुरी स्थिति जल्द ही खुशी मे बदल जाएगी ।  

विश्वासघात का प्रतीक

लाल साँप के काटने से का सपना विसवासघात का संकेत भी देता है। की आपको अपने ही परिजनों से सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है नहीं तो आपके ही चाहने वाले आपके साथ विसवासघात कर सकते है। आपके साथ विसवासघात करने का मुख्य कारण आपकी भौतिक या पारिवारिक संपती हो सकती है। आप किसी से आगे निकल रहे है । ये आपके परिजनो से बरदास नहीं होगा।

बीमार होने का संकेत

सपने में लाल साँप अपने ही परिजन के साथ खेल रहा है। वो बार-बार आपके परिजन को सूंघ रहा है । या आपके परिजन को एक नजर टकटकी लगाकर देखता है तो इसका अर्थ है की आपके परिजन में से कोई व्यक्ति बुरी तरह से बीमार हो सकता है। जिसके चलते आपके परिजन को नींद बहुत ज्यादा आएगी। तो इस सपने से आपको किसी भी बीमारी को अनदेखा नहीं करना चाहिए।

सुखद अंत होने का संकेत

अगर सपने में आसमान से गिरता हुआ एक लाल साँप दिखाई देता है । तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका सुखद अंत होने वाला है। यानी आपकी जब भी मौत होगी। आपके मन की कोई इच्छा धूरी नहीं रहेगी। वैसे ये सपना स्वर्गदूत का वादा है की आप जीवन में सभी सुखों को भोग चूकें हाँगे।

खतरे का प्रतीक

खतरे का प्रतीक

र्टेफिक लाइट ,रेल झंडी, लाल इंडिकेटर ,क्रोध से लाल , इस प्रकार जीवन में बहुत से उदाहरण है। अगर सपने मे आप को लाल साँप दिखाई दे तो आपको समझ लेना चाइए की आपके जीवन मे कोई खतरा आने वाला है। तो आप संभल जाइए , नहीं तो बुरा होगा।  हम इस प्रकार से देखे तो ये एक प्रकार का शुभ संकेत ही होता है

जीवन मे खतरे के कुछ संकेत होते है जैसे- 

1 आपके मित्र का आप पर हँसना।  

2 आपके कोई परिजन का आप से नजर चुराना।  

3 किसी मित्र द्वारा आपको तिरछी नजर से देखना।  

4 आपके सामने मीठी-मीठी बाते करना ।  

5 सबसे बड़ा कंजूस मित्र आप पर पैसे खर्च करना।  

6 आप को बहलाना-फुश्लाना ।

7 आप को बड़ा बताने का  ढोंग करना ।  

8 आपको बुरा साबित करने की कोशिश करना ।  

9 आपके साथ होने के बड़े-बड़े दावे करना।   

10 आपको बात-बात पर कसम देना ।

जनून का प्रतीक

 जनून का प्रतीक

दोस्तो लाल साँप जनून का प्रतीक होता है। अगर आप को सपने मे लाल साँप दिख जाये तो तो इकसा मतलब है की आप कोई जुनून वाला काम करने वाले हो । जो भी आप नए काम को करेगे एक नये जानून के साथ करेंगे । इस प्रकार के सपने का ये भी मतलब भी होता है की आप कोई कार्य सुरुआत करने वाले हो लेकिन कर नहीं पा रहे हो तो आपको काम करने के लिए एक जनून की आवस्यकता है।   तभी आप का काम सफल हो पाएगा।  

प्यार का प्रतीक है

 प्यार का प्रतीक  है

सपने मे लाल रंग का साँप आपके जीवन मे प्यार को बढ़ावा देता है। लाल रंग ये प्रतीत कराता है की आपके अंदर अनंत प्यार, कामोतेजना,ओर शक्ति मोजूद है।   

अपनी क्षमता को पहचानने का संकेत

दोस्तों कई बार ऐसा होता है की हमे अपनी ही क्षमता का बोध नहीं होता है। हमारे अंदर एक अलग ही क्षमता होती है जो लोगो में नहीं होती है। आप सपने में लाल साँप को धूप में पड़े हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके अंदर वो शक्ति विकसित हो जाएगी जिसके बारे में आपको खुद पता नहीं है।

 काम शक्ति का प्रतीक

 काम शक्ति का प्रतीक

लाल साँप काम शक्ति का भी प्रतीक भी होता है । यदी सपने मे लाल साँप आपके शरीर पर रेंग रहा है और आपका शरीर नग्न है  तो आपकी कोमोशक्ति को बढ़ावा मिलता है।   इसके अलावा आपको लगे की एक साँप आपके बेड पर आने की कोशिस कर रहा है ओर आकर आपकी गर्दन ओर आपके चेहरे को चूम रहा है। तो आपके जीवन मे यौन शक्ति ,आपके जीवन मे यौन इच्छाओ के बढ्ने का प्रतीक माना जाता है।

यौन शक्ति जागृत होने का संकेत

लाल साँप के सपने प्रतीकवाद पर साहित्य में लाल साँप को व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है। ज़्यादातर मामलों में यह आपकी यौन शक्ति क्षमता के पूर्वमूल्यांकन करने की क्षमता को संदर्भित करता है। जबकि व्यतियों इस सपने के बाद आपकी यौन शक्ती पहले के तुलना में और ज्यादा बढ़ जाएगी। शरीर पर रेंगता हुआ लाल साँप दिखाई देता आपकी यौन शक्ति के अनियंत्रण को दर्शाता है। की आप अपनी शक्ति को काबू में रखें। नहीं तो ये आपको खतरे में डाल सकता है।

इस्लाम के अनुसार सपने मे लाल साँप देखना

इस्लाम के अनुसार सपने मे लाल साँप देखना

इस्लाम के नजरिए से आगर सपने मे आप किसी जंगली लाल साँप देखते हो तो ये आपके जीवन मे आगामी संकेत होता है। आगामी खतरे का संकेत होता है।  की आपके जीवन मे कुछ बुरा होने वाला है। तो आप अनदेखी ना करे। अगर आप  सपने मे लाल साँप को मार देते हो तो इसका मतलब ये होता है की आप ने अपने किसी दुसमन पर जीत प्राप्त करेंगे या आप अपने किसी भी पुराने दुसमन को सबके सिखायेगे। तो दोस्तो लाल साँप देखने पर आप पहले ही सतर्क हो जाएँगे ओर अगर सपने मे साँप ने आपको डसकर मार दिया तो इसका मतलब ये होगा की आप पर आपका दुसमन हावी होगा। आपको आपका दुश्मन नुकसान पहुंचा सकता है।

हिन्दू धर्म के अनुसार सपने मे लाल साँप के दर्शन  

हिन्दू धर्म के अनुसार सपने मे लाल साँप देखना

हिन्दू धर्म के अनुसार अगर आप को सपने मैं लाल साँप दिखाई देता है तो इस बात की और संकेत करता है की आप किसी काम को कर रहे तो बिलकुल धयान से करे।  काम मे लापरवाही ना बरते ओर किसी काम को आप गलत तरीके से करते हो तो ये सपना दर्शाता है की आप कुछ अधार्मिक काम करने वाले है। तो दोस्तो आप कोई भी ऐसा काम ना करे जो अधार्मिक हो । अगर आप भगवान के बताए रास्ते पर चलते हो तो आपको बुरे सपने नहीं आएंगे।

ईसाई धर्म के अनुसार सपने मैं लाल साँप दिखाई देना

ईसाई धर्म के अनुसार सपने मैं लाल साँप

 ईसाई धर्म के अनुसार सपने मे लाल साँप दिखना इस बात की ओर संकेत करता है की आप हर एक काम लाभ के लिय करते हो ओर आप राजनयिक हो गये हो। और आप बहुत ही स्वार्थी हो गये हो। व्यवसाय करने के लिए स्वार्थी होना पड़ता है। लेकिन इतना नहीं की कोई अमानवीय काम करना पड़े।

चीनी परम्परा (झोउगोनग) के अनुसार लाल साँप देखना

चीनी परंपरा (झोउगोनग) के अनुसार लाल

चीनी परंपरा के अनुसार सपने मे लाल साँप का देखना का मतलब ये होता है की आगे की ज़िंदगी एकदम खुशहाल होगी।  

जो अविवाहित है  उसकी जल्दी ही सादी हो जाएगी।   

जो शादीशुदा वो अपनी ज़िंदगी मे बहुत मजे लेगा व उसके बच्चो की ज़िंदगी खुशाल होगी उसकी खुसी का आनंद उसके बच्चे लेंगे ।

 मरीज के लिए ये खुश खबरी की उसका स्वास्थय जल्द ठीक हो जाएगा ।

 जो गरीब है वो जल्द ही धनवान हो जायेगा ।

चलिये दोस्तो सपने मे लाल साँप देखने के कुछ संकेत :-

सपने में लाल सफ़ेद(बहुरंग) साँप देखना

सपने में लाल सफ़ेद(बहुरंग) साँप देखना

अगर आपको सपने मे बहुरंग साँप दिख जाये तो इसका मतलब ये होता है की आपकी ज़िंदगी मे कोई ऐसा  दोस्त है। वो केवल अच्छा होने का दिखावा कर रहा है लेकीन वो आपका दोस्त नहीं है  आपका दुश्मन है।  इस प्रकार का आदमी आपका मित्र, सहपाठी आपके साथ काम करने वाला या आपके साथ दिन-रात उठने –बेठने वाला व आपके घर का कोई मेम्बर हो सकता है।   इस प्रकार का सपने मे साँप दिखना एक प्रकार का शुभ संकेत होता है ।  क्योंकि इससे आपको पता लग जाएगा की आपके जीवन मे कोई एसा आदमी है  जो आपको धोका दे सकता है। जिससे आप धोका खाने से बच सकते है। ओर अपने दुसमन को पहचान कर ज़िंदगी से बाहर कर सकते है।

सपने में लाल साँप का काटना Sapne mein lal sanp ka katna

दोस्तों हमे पता है की वैसे ही लाल साँप हमारे लिए खतरे का प्रतीक माना जाता है। अगर आप अपने में देखते है की लाल साँप आपको काट लेता है तो आप कों इस सपने से सतर्क और सावधान होंने की जरूरत है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे बदलाव आएगे। जिसके चलते आप का व्यापार लगातार नीचे गिरने लगेगा । अगर आपको लाल साँप चेहरे पर काटता है तो इसका अर्थ है की भविषय में आप पर राहू दोष प्रभावी होने वाला है । इस सपने के बाद आपको नवग्रह की पूजा अर्चना करनी चाहिए। ताकी आपके ग्रहों के स्थिति सही हो सके।

लाल साँप का पीछा करना

 लाल साँप का पीछा करना

सपने मे लाल साँप देखने का मतलब ये है की आप किसी परेशानी को लेकर बहुत चिंतित है। आप अपनी परेशानी किसी को बताना नहीं चाहते । तो आगे चलकर ये सब ठीक हो जाएगा । ये संकट केवल कुछ ही समय का है। अंत भला तो सब भला

सपने मे लाल साँप को मारना

सपने मे लाल साँप को मारना

दोस्तो लाल साँप यानि खतरे की निशानी, अगर आपने सपने मे लाल साँप को मार दिया है  तो इसका मतलब है। की आप ने अपने दुश्मनों को मार दिया है। यानि आपने अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त कर ली है। तो इस सपने से डरने की कोई जरूरत नहीं है। आप पर किसी प्रकार का हमला होने वाला था ओर आपने उस खतरे को निपटा लिया है। आपको पता ही नहीं चलेगा की आप पर कब कोई मुसीबत आई ओर कब चली गई ।

सपने में लाल साँप के दाँत दिखाई देना कैसा होता है?

अगर आप सपने में देखते है की आपको एक बड़ा लाल साँप दाँत दिखा रहा है। वो काटने के लिए आप पर फन तान रहा है। इसके चलते आपको दांत देखने को मिलते है । तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी ऐसे भय के शिकार होने वाले है । जिसका कोई औचित्य नहीं होगा। आपको इस सपने के बाद अपने दिल से फालतू के डर को दूर करें। नहीं तो आने वाले वाले दिनों में ये डर बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई डराकर अपने रास्ते से भटकाने की कौशिश करेगा।

Sapne mein lal saap dekhna video

सपने में लाल साँप का पीछा करना

नींद में आप देखते है की आप कहीं पर जा रहे होते है। तभी एक लाल साँप आपके पीछे पड़ जाता है। आप साँप से पीछा छुड़ाने के लिए धीरे और तेज दौड़कर देखते है । आप साँप को चकमा देने के लिए छूप भी जाते है । लेकिन फिर भी साँप आपका पीछा नहीं छोडता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप वर्तमान समय में किसी चीज से डरे हुए है। हम कह सकते है की आप कोई ऐसी बात छूपा रहे है जो आपको नहीं छूपानी चाहिए। या हम कह सकते है की आप हकीकत का सामना करने के लिए तैयार नहीं है।

सपने में ढेर सारे लाल साँप  देखना

ढेर सारे लाल साँप  देखना
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

दोस्तो आगर आप सपने में बहुत सारे लाल साँप देखते हो तो इसके कई  सारे मतलब हो सकते है । आप बहुत खतरनाक स्थिति मे फंसे है। आप चारों ओर से मुसीबत के घिर चुके हो। अब आपका जीवन संकट मे है। तो आपको अपने संकट की पहचान करके इन संकटो से बाहर निकाल जाना चाहिए। ओर इसका मतलब ये भी होता है की आप एक से अधिक जनूनों का पालन कर रहे हो तो आपके जनूनी कार्य अनियंत्रित हो सकते है।

ढेर सारे साँप देखने का ये भी मतलब हो सकता है , की आपकी यौन शक्ति यानि यौन इच्छाएं काबू से बाहर हो सकती है। ओर आप कुछ गलत काम कर सकते हो। इसके अलावा अगर आप एक से धीक साँप के बच्चों को या एक से अधिक छोटे साँप देखते हो तो  इसका मतलब ये होता है  की आप कोई खतरे वाला काम कर रहे हो। तो इस सपने के बाद आपको इस बात का ध्यान रखना की आपका काम ज्यादा खतरनाक तो नहीं है ।

दोस्तों साँप की अंखे बहुत ही ज्यादा डरावनी होती है। अगर आप साँप की आँख में कुछ समय के लिए देख पाते है तो आप साँप को अपने वस में कर पाएंगे। आप सपने में एक साँप को बिलकुल पास से देखते है। या सपने में आप खुद को साँप की आँख में एक दर्पण की तरह देखते है तो ये सपना आपको जगाने का काम करता है। ये सपना बताता है की आपके अंदर सभी प्रकार के गुण है, लेकिन आप सही समय पर सही निर्णय न लेने के कारण गुण होने के बाद भी उनको साकार नहीं कर पाते है।

आप सपने में देखते है की आप एक लाल साँप को अपने हाथों में पकड़ रहे होते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आप बड़े से बड़े संकट से आसानी से निपट लेंगे। वर्तमान समय में आपके जीवन में जो भी संकट है वो सारे संकट अपने आप ही दूर हो जाएगे।

आप सपने में देखते है की एक लाल रंग का साँप आपके जूतों में घुसा हुआ है। तो ये सपना आपको सावधान और सचेत करने का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में गुप्त रूप से छिपे हुए आपके दुश्मन हो सकते है। जिससे आपको सावधान होने की जरूरत है। अतः ये सपना आपको सचेत करने का काम करता है। दोस्तों जूता पहनते समय आपको कोई लाल साँप काट लेता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपनी गलती की सजा मिलने वाली है। अतः आपको संभल जाना चाहिए। ताकी आप बड़ी मूषिब्तत से बच सके।

सपने में लाल साँप को उड़ते देखना

दोस्तों क्या आपने साँप को उड़ते देखना है। मेंने एक बार सपने में एक साँप को उड़ते हुए जरूर देखा था। लेकिन हकीकत में साँप को उड़ते हुए नहीं देखा है। साँप को जंप मारते जरूर देखा था। दोस्तों सपनों की दुनिया ही कुछ एसी होती है। इसमे आपको कुछ भी दिखाई दे सकता है। आप सपने में देखते है की एक लाल साँप हवाई मार्ग से आपके सर के ऊपर से गुजर रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके कष्ट सर्प की भांती तेजी से बढ्ने वाले है। इसके साथ ही ये सपना आर्थिक तंगी का संकेत भी देता है। तो आपको इस सपने के बाद फिजूल खर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

सपने में लाल साँप को बिल से बाहर आते देखना

आप सपने में देखते है की कोई सर्प बिल से बाहर आ रहा होता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। की आने वाले दिनों में आपके सर पर कष्ट आने वाले थे। लेकिन इस सपने के बाद आप पर भगवान की विशेष कृपया हो जाएगी जिसके कारण आपके वो कष्ट दूर हो जाएगे । अगर आप बिल से एक साथ बहुत सारे साँपों को आते देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत सारे कष्ट एक साथ आने वाले थे। लेकिन इस सपने के बाद आपके सारे कष्ट अपने आप ही दूर हो जाएगे।

लाल साँप का केचुली (skin)देखना

   लाल साँप का केचुली (skin)देखना
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

सपने मैं लाल साँप द्वारा अपने शरीर की केचुली यानि पुरानी त्वचा उतारना एक बहुत अच्छा संकेत देती है की आप अपनी जींदगी की नई सुरुआत करने वाले है।   

या अपनी पुरानी बुरी आदत छोड़े वाले है इसके अलावा आप अपने नए करियर की शुरुआत करने वाले है।   नई जींदगी की शुरुआत करने के लिए आप शादी कर सकते है । तो ये सपना एक नई शुरुआत करने के लिए प्रेरित करता है।

सपने मे लाल ओर काले(बहुरंग) साँप को देखना

सपने मे लाल ओर काले(बहुरंग) साँप को देखना
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

दोस्तो अगर आपको काला साँप दिखाई देता है हो ये एक नकारात्मक भावनाओ की ओर संकेत करते है।  की आप के साथ बुरा होने वाला है। जैसे आपकी नोकरी छूट सकती है ।

इसके विपरीत अगर आपको सपने मे लाल साँप दिखाई देते है। तो ये सकारात्मक परिणाम की ओर संकेत करता है।  यानि जैसे आपके ऊपर संकट आता हो तो संकट जल्दी ही टल जायेगा ओर आपकी स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। जैसे आपको नोकरी से निकाल दिया जाता है  तो आपको पहले से बेहतर नोकरी मिलने वाली है। यानि संकट मे भी आपका भला होने वाला है ।

सपने में लाल साँप को पेड़ पर चढ़ते देखना

दोस्तों क्या स्व्पन शास्त्र के अनुसारे आप साँप को किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको खूब प्रगती और उन्नती मिलने वाली है। अगर आप एक लाल सर्प को पेड़ से लटके हुए देखते है तो ये सपना रुके हुए धन की प्रापती का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपका वो धन भी प्राप्त हो जाएगा जिसे आप भूल चुके है। इस प्रकार ये सपना सपना आपके लिए एक अच्छा संकेत है।

पानी में तैरते हुए लाल साँप का सपना

पानी में तैरते हुए लाल साँप का सपना
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

 सपने मैं लाल साँप पानी मे तेरते हुए देखना इस बात की और संकेत करते है। की आपसे कोई ईर्ष्या करता है। पानी आपकी ऊर्जा और प्रतिभा की ओर संकेत करते की आप बहुत अच्छे प्रतिभाशाली हो , लोग आपसे जलते है।  

इसका ये भी संकेत होता है। की लोग आप से ईर्ष्या करते है। आपकी भावना से खेलना चाहते है। तो आपको ध्यान देना चाहिए। की आपसे कोई ईर्ष्या तो नहीं करता ,अगर ईर्ष्या करता है । तो आपको इस ईर्ष्या को प्यार मे बदलना होगा ।  

सपने में शिवलिंग पर साँप देखना

दोस्तों शिवलिंग पर साँप का अलग ही महत्व है। अगर आप सपने में एक साँप को शिवलिंग पर चढ़ा हुआ देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ फल देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में भगवान शिवजी की कृपा बरसने वली है। अगर आपका धन रुका हुआ है तो इस सपने के बाद आपके धन में बढ़ोतरी देखी जा सकती है।  आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए। अगर आप सपने में शिवलिंग पर लिपटा हुआ और शिवलिंग पर फन लगाए हुए साँप को देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप पर संकट आने वाला था। लेकिन शिवजी की कृपया से वो संकट टल जाएगा।

दो सिर वाला लाल साँप देखने का सपना

  दो सिर वाला लाल साँप देखने का सपना
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

सपने मैं दो मुँह  वाले साँप देखना आपके लिए थोड़ा असमंजस सा होता है । किसी दो चिजो मे से किसी एक को चुनना है। दो मुहै  वाला साँप एक मुहै  प्यार का जनून या आपको नए प्रेमी मिलने व दूसरा मुंह आप के केरियर बनाने की ओर प्रेरीत करता है।  

तो आपको इन दोने प्यार और अपने केरियर इन दोनों मे से किसी एक को चुनना है। तो दोस्तो आपको इस प्रकार के निर्णय के लिए तैयार रहे ओर सोच समझ कर निर्णय लेवे।  

सपने में लाल साँप को पेड़ से उतरते हुए देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी सपनों की दुनिया में । आज हम जानने वाले है की सपने में साँप को पेड़ से उतरते हुए देखना कैसा होता है। क्या शुभ होता है। दोस्तों ये सपना आपके जीवन में लाभ को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी मेहनत का बेहतर परिणाम मिलने वाला है। इसके साथ ही ये सपना धन प्रापती को भी दर्शाता है। यही सपना किसी अमीर व्यक्ति को आता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको पैसे कमाने का एक स्त्रोत और मिलने वाला है। यही सपना कोई किसान देखता है तो ये सपना अछी पैदावार और जीवन की गुनवता को दर्शता है। की आने वाले दिनों में आपकी पैदावार हर वर्ष की तुलना में डेढ़ गुना होने वाली है।

सपने मैं लाल साँप का हमला

  सपने मैं लाल साँप का हमला
सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

स्व्पन मे लाल साँप का आप पर हमला ये संकेत देता है। की आपको अपने दुसमनो से कम और आपके छुपे हुए शत्रु से आपको ज्यादा खतरा है। पुराने शत्रु के बारे मे तो पता होता है।जिससे हम संभल कर रह सकते है। लेकिन जो शत्रु हमारा दोस्त है उससे केसे बचा जाये। कोई आपका पुराना दुसमन था अब वो आपका दोस्त बन गया है। उससे आपको खतरा है। तो दोस्तो अगर आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो अपने पुराने दुसमनो से सचेत व बचकर रहे।  

सपने में लाल साँप दिखने पर क्या करें

दोस्तों हमे लाल साँप दिखाई देता है तो ये सपना हमारे लिए प्र्यार, जुनून और खतरे का प्रतीक माना जाता है। अलग-अलग अर्थों में अलग-अलग संकेत माना जाता है। दोस्तों अगर आपको हर रोज डरावने सपने आते है तो आपको सोने से पहले एक काम करना चाहिए।

आप अपने तकिये के नीचे किसी लोहे की चीज को लेकर सोये। जैसे लोहे की चाबी या चाकु। इस प्रकार के चीज रखने से हमारे ऊपर नकारात्मक शक्तियाँ प्रभावित नहीं होगी। इसके साथ ही आप सोने से पहले हनुमान चालीसा का जाप करके सोये , अगर पूरा हनुमान चालीसा नहीं पढ़ते है तो इसमें से ये चोपाई पढे की भूत प्रेत निकट नहीं आवे जब हनुमंत नाम सुनावे ।

निष्कर्ष-

दोस्तों सपने में लाल साँप देखना हमारे लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके दुश्मन आप पर हावी होने वाले है। तो आपको इस सपने के बाद सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। अतः इस सपने के बाद आपको संभलने का मौका मिल सकता है।

तो दोसतो आज हमने सपने मे लाल साँप देखने के बारे मे बात की लाल साँप किस पोजीसन मे है।  ओर लाल साँप क्या कर रहा है। हर धर्म मे साँप का जिक्र मिल ही जाता है।  हर धर्म एक ही बात कहता है। की साँप का देखना अच्छा ओर बुरा होता है हर धर्म मे साँप का दिखना भगवान का दूत या भगवान का संकेत माना जाता है । ओर दोस्तो हमने आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश की जिससे आप भविषय मे आने वाली समस्या का पहले ही पता लगा लिया जाये फिर जिससे निपटना आसान हो जाये

तो दोस्तो आप को मेरी पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके बताए कोई सवाल हो तो कमेंट मे पूछ सकते है मेरी पोस्ट ज्यादा से ज्याद लाइक ओर अपने दोस्तों को facebook ओर whats app पे बताएं।

धन्यवाद

sapne mein gulabi sanp dekhna ek sachi ghatna सपने मे गुलाबी साँप देखना एक सची घटना

sapne mein kali billi dekhna सपनें मे काली बिल्ली देखना

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत ( yellow snake in dream, 8 interesting sign) ……….

हरा साँप देखना (green snake in dream)

सपने मे लाल साँप देखना कैसा होता है?

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ? sapne me safed saap dekhna shubh hota h jaane kyo?

सपने मे साँप देखना शुभ होता है या अशुभ ?

One thought on “सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top