सपने में बिल्ली देखने के सभी अर्थ (101 अर्थ और उपाय ) Sapne mein billi dekhna shubh ya ashubh

सपने में बिल्ली देखने के 101 प्रकार के सपने -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की सपने में बिल्ली देखना कैसा होता है या सपने में बिल्ली देखना शुभों या अशुभ ।दोस्तों हिन्दू मान्यताओं के अनुसार बिल्लियों को लड़ाई, धन हानी और नकारात्मक शक्ति का प्रतीक माना जाता है। अगर दीपावली के दिन घर में सफ़ेद बिल्ली आती है तो ये सपना लक्ष्मी की आगमन का सूचक माना जाता है। जबकि अगर घर में काली बिल्ली आती है तो इसे नकारात्मक शक्ति का प्रतीक माना जाता है। अगर को बिल्ली आपके घर में अपने बच्चों को जन्म देती है तो ये आपका घर सबसे खुश नसीब माना जाता है।

क्योकि ऐसा मान्यतया है की बिल्ली उसी घर में बच्चों को जन्म देती है । जिस घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है। दोस्तों बिल्ली की स्थिति और रंग के अनुसार सपने का अर्थ बदलता रहता है। आज हमे बिल्ली से संबन्धित 100 से अधिक सपनों के बारे में विस्तार से जानने की कौशिश करेंगे। तो चलिये एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में बिल्ली देखना कैसा होता है ? Seeing cat in dream meaning in Hindi

सपने मैं बिल्ली का शुभ और अशुभ बिल्ली की स्थिति पर निर्भर करती है की सपने मे बिल्ली क्या कर रही है या आप बिल्ली के साथ क्या कर रहे हो,बिल्ली कोनसी स्थिति में है । तो दोस्तों आइए जानते है सारा कुछ इस पोस्ट में……………..

सपने में बिल्ली का पीछा करना Sapne mein billi ka picha karna

सपने में बिल्ली देखने का अर्थ 101 अर्थ

अगर सपने मे आपने किसी बिलली का पीछा करते हुए दिखाई देते है। तो आपके लिए ये एक अशुभ संकेत माना जाता है इस प्रकार का सपना आना इस बात का संकेत देता है की आपको अपना लक्षय को प्राप्त  करने के रास्ते मे कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है ।

सपने मे बिल्ली का बच्चा देखना Seeing baby kittens in dream meaning in Hindi

 सपने मे बिल्ली का बच्चा देखना Seeing baby kittens in dream meaning in Hindi
सपने मे बिल्ली का बच्चा देखना

 वेसे दोस्तों बिल्ली के बच्छे बड़े ही प्यारे लगते है। रियल लाइफ मे बिल्ली दे बचे देखना हमे अपनी ओर आकर्षित करते है। अगर सपने मे आप को कोई बिल्ली का बच्छा दिखाई देता है तो यह आपकी स्वतंत्रता के लिए आपको विकासशील कार्या करने की ओर संकेत करता है।  

सपने में बिल्ली के साथ लड़ना Sapne mein bili ke sath ladai karna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में बिल्ली के साथ लड़ाई करना कैसा होता है। दोस्तों यदि आप सपने में खुद को एक बिलाव या बिल्ली से लड़ाई करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके प्रति लोगो का व समाज का द्वेष बढ्ने वाला है। लोग आपको घ्रीणा की नजर से देखने लग जाएगे। आप लोगों का चाहे कितना भी भला क्यो ना कर दें । फीर भी लोग आपको सक की नजर से ही देखेंगे। ईस सपने के बाद लोगो को सफाई देनी बंद कर देनी चाहिए। और अपने काम मैं लगातार जुड़े रहे। एक दिन जब आप बाहर वाले लोगों का मान –सम्मान प्राप्त कर लेंगे तो घर बार वाले लोग अपने आप ही आपको मान-सम्मान देना शुरू कर देंगे।

सपने में बिल्ली को गुस्से में देखना Seeing angry cat in dream meaning in Hindi

 सपने में बिल्ली को गुस्से में देखना Seeing angry cat in dream meaning in Hindi
सपने मे बिल्ली का गुस्सा देखना

दोस्तों लोगों का मानना है की बिल्लियाँ होती है वो स्त्रीत्व का प्रतीक मानी जाती है। दोस्तों सपने  मे अगर आपको एक बिल्ली गुस्सा करते हुए दिखाई देती है। तो इसका मतलब ये होता है की आप अपने जीवन मे कुछ हिस्सों मे स्त्रीत्व या स्त्री पहचान से संबन्धित है।

सपने
में बिल्ली से लड़ाई जीतना Sapne me billi se jitna

आप सपने में खुद को बिल्ली के साथ लड़ाई करते हुए देखते है। आप कौशिश के बाद बिल्ली को मार भागते है। पहले तो बिल्ली आप पर हमला करती है लेकिन जब आप उस पर वार करते है तो अंत में बिल्ली डरकर भाग जाती है तो ये सपना शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। अशुभ संकेत ये देता है की आने वाले दिनों में आपका मान-सम्मान घटने वाला है। जबकि शुभ संकेत यह देता है की आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल हो जाएगे।

सपने में पीला साँप देखना कैसा होता है

खतरे में जाती हुई बिल्ली देखना Sapne mein billi ko pani mein dekhna

खतरे में जाती हुई बिल्ली देखना Sapne mein billi ko pani mein dekhna
खतरे में जाती हुई बिल्ली देखना Sapne mein billi ko pani mein dekhna

दोस्तों सपने मे आप किसी बिल्ली को खतरे मे देखते हो तो इसका मतलब ये होता है। की ये सपना स्वतंत्रता और शक्ति का प्रतीक माना जाता है । अगर कोई बिल्ली का बच्चा  किसी सड़क के किनारे पर खो गया है तो आप उसे मार्ग पर ले आते  हो या उसकी मदद करते तो । तो दोस्तो ये सपना मदद करने की इच्छ का प्रतिनिधित्व करता है। तो ये सपना आपके लिए एक शुभ संकेत है। की आप एक अछे इंसान हो।

सपने में बहूत सारे बिल्ली के बच्चे देखना Sapne me bahut sare billi ke bache dekhna

स्व्पन शास्त्र के अनुसर आगर आपको एक साथ बहुत सारे बिल्ली के बच्चे दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए जागरूक अवस्था में आराम मिलने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा दिन आने वाला है। जिसके चलते परेशानी भारी जिंदगी में थोड़े दिनों के लिए आराम मिलना शुरू हो जाएगा। अगर आप किसी सरकारी और गैरसरकारी विभाग में नौकरी करते है तो इस सपने के बाद आपको कुछ दिनों की छूटटी मिल सकती है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में बिल्ली खो जाना Sapne me billi ko khona

सपने में बिल्ली खो जाना Sapne me billi ko khona
मे बिल्ली का खो जाना

  दोस्तों आप सपने मे अपनी बिल्ली को खोने का सपना देखते हो । या सपने मे आपकी  बिल्ली खो गई है।  ओर आप को मिल नहीं रही है। तो दोस्तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की कोई आपसे खुश  नहीं है। आपसे मुक्त होना चाहता है। इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप किसी को जबर्दस्ती जबर्दस्ती अपना रखा है । किसी की ईचा के वीरुध काम करना बुरा होता है किसी स्वतंत्र जानवर को न पकड़ने की अनुमति का संकेत देता है ।

सपने में बिल्ली का शिकार करके ले जाते देखना Sapne me bii ka shikar karke le jana

दोस्तों बिल्ली एक माशाहारी जीव है सायद ही इस जीव का कोई शिकार करता हो। क्योकि अगर कोई व्यक्ति मीट खाता है तो उसके लिए शाकाहारी जानवरो का मीट सबसे बेहतर माना गया है। आप सपने में खुद को किसी बिल्ली का शिकार करते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे बदलाव आने वाले अहि जिससे आपको अपने ही परिवार वालों का सामना करना पड़ सकता है जिसके चलते हुए आपको कुछ ही समय में कठीण से कठीण निर्णय लेना पड़ सकता है।

अगर किसी और को बिल्ली का शिकार करके ले जाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की कुछ समय के लिए आपकी मूषिबत टल गई है। आपको कई महीनों तक कोई मुसीबत परेशान नहीं करेगी आप बेफिक्र होकर जीए। अगर कोई बिल्ली अपने मुंह में चूहे या किसी पक्षी को दबाये हुए ले जीती है। या सपने में बिल्ली को शिकार करते देखना अप्रत्यासित लाभ का संकेत देता है।

सपने में काली बिल्ली देखना क्या होता है Seeing Black cat in dream in Hindi

 सपने में काली बिल्ली देखना क्या होता है Seeing Black cat in dream in Hindi
सपने में काली बिल्ली देखना

दोस्तों काली बिल्ली को हम अपसगुण मानते है। लेकिन किसी काली बिल्ली का सपने मे देखना अपसगुण नहीं होता है। सपने मे काली बिल्ली देखना इस बात का संकेत है की आपको धन की प्राप्ति होने वाली है । आपको लाभ प्राप्त  होने वाला है ।

सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना Sapne me safed billi dekhna in Hindi

सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना Sapne me safed billi dekhna in Hindi
सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना Sapne me safed billi dekhna in Hindi

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सफ़ेद बिल्ली का  सपना आना  झगड़े का संकेत होता  है।  यदि सपने में आपने सफेद रंग की बिल्ली देखी है। तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि यह धन हानि का संकेतक माना जाता है। की आपको कोई बड़ा घाटा होने वाला है। इसके अलावा सपने में सफ़ेद बिल्ली का देखना इस बात की ओर इसारा करता है । कि आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है। यदि आप सपने में बिल्ली से डर के भागते है तो समझ लिजिए समाज में आपके  मान-सम्मान और इजत को हानि पहुंच सकती है।

बुरे सपनों से बचने के उपाय जाने क्या है?……

दोस्तों अगर आप सपने में बुरे विचार देखते है तो हमे बहुत ज्यादा डर लगता है तो आप इस आर्टिकल को पढ़कर सभी प्रकार के बुरे सपनों का उपाय कर सकते है ।

बुरे सापको से बचने के निम्न उपाय है – click here

सपने मे खेलती हुई बिल्ली देखना Sapne me billi ka khelna

सपने मे खेलती हुई बिल्ली देखना Sapne me billi ka khelna
सपने मे खेलती हुई बिल्ली देखना Sapne me billi ka khelna

अगर सपनें मे काली बिल्ली  बार-बार हमे झाँककर देखती है।  और वापिस चली जाती है। तो  इस प्रकार बिली का छुपारुस्तम  का खेल आपके लिए एक प्रकार का बुरा संकेत होता है। इस प्रकार  सपनें मे खेलती हुई बिल्ली का  देखना इस बात की ओर संकेत करते है। की आपके जीवन पर  कष्ट  आने वाला है। ये खेल खास करके  उस समय करती है। जब खाना खाने बेठे हो यानि आपकी रोजी-रोटी को भी खतरा है । इस प्रकार के सपनें आने पर पीपल के वृक्ष मे  जल चदावे  ओर साथ-साथ भगवान की भी पूजा करें ताकि आपके कष्ट कम हो सके । ओर आपके परिवार मे शांति बनी रहे ।

सपने में नदी देखने के लाभ

सपने में समुद्र को द्ख्न

आम देखना

सपने में अंगूर देखना

खुद की मौत देखना कैसा होता है

पीपल का पेड़े देखना

मृत माँ को जीवित देखना

खुस को डिलिवरी होते देखना

जुड़वा बच्चे पैदा होना कैसा होता है ?

सपने में बिल्ली का जोड़ा देखना Sapne mein billi ke do bachche dekhna

सपने में बिल्ली का जोड़ा देखना Sapne mein billi ke do bachche dekhna
सपने में जुड़वा या बिल्ली का जोड़ा देखना

दोस्तों सपने मे किसी बिल्ली का जोड़ा देखते हो या सपने मे जुड़वा बिल्ली के बचे देखते हो तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है। की आपको अपने परीवार,दोस्तों ओर अपने काम काज के बीच आपके अच्छा  संतुलन बनाए रखने की जरूरत है । आपको सब क्या ध्यान  रखना है। किसी को भी नहीं भूलना है ओर ना ही किसी को हद से ज्यादा महत्व देना है। की आपका संतुलन गड़बड़ा जाये।

सपने में बिल्ली को बॉक्स मे गिरते देखना Seeing cat in box in dream in Hindi

सपने में बिल्ली को बॉक्स मे गिरते देखना Seeing cat in box in dream in Hindi
एक छोटी बिल्ली को बॉक्स मे गिरते देखना

सपने मे किसी बिल्ली का किसी बॉक्स मे गिरना इस बात की ओर संकेत करता है। की आप किसी छोटे संकट से निकलकार किसी बड़े संकेत मे पड़ने वाले हो । इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में बिल्ली की चोरी होना Someone theft your can in dream meaning

सपने में बिल्ली की चोरी होना Someone theft your can in dream meaning
आपकी बिल्ली चुराना

दोस्तों हम सबसे ज्यादा जब परेशान होते है। जब हमारी कोई चीज चोरी हो जाती है तो हमे बुरा लगता है। जब हमे कोई ऐसा  सपना आता है की सपने मे आपकी कोई चीज चोरी हो गई है। खास करके आपके पालतू जानवर जिनहे  हम बहुत प्यार करते है तो सपना टूटते ही अपने पालतू जानवर को जाकर देखते है की वो चोरी तो नहीं हो गया है । सपने मे आपकी बिल्ली चोरी हो जाना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान जीवन मे आपका कुच्छ खो गया है । ओर इस बात का भी सुझाव देता है की आपको अपनी प्रेरणा से मूर्ख ना बने।

अगर सपने में बिल्ली तलाश करने पर ना मिले तो इसका क्या अर्थ है?

अगर सपने में बिल्ली तलाश करने पर ना मिले तो इसका क्या अर्थ है?
बिल्ली को तलाश करना और वो नहीं मिलना

 सपने मे देखते हो की  आपकी बिल्ली गायब है। और आप अपनी बिल्ली को नहीं ढूंढ  नहीं पा रहे  हो , इस प्रकार का सपना यह बताता है कि आप जीवन में विभिन्न परिस्थितियों में अपने डर या विश्वास से बंधे हुए हैं। यह यह भी संकेत देता  है कि आप अंधे हैं। और आप अपने भविष्य मे आने वाले खतरों को नहीं देख सकते हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि बिल्ली आध्यात्मिक दृष्टिकोण से छिपी हुई दृष्टि का प्रतीक है। आपको सता   हासिल करने के लिए संघर्ष करना होगा । आपको यह महसूस नहीं करना चाहिए कि यह एक नकारात्मक सपना है। जो वास्तव में सकारात्मक है।

सपने में जंगली बिल्ली देखना कैसा होता है ? Seeing wild cat in dream meaning in Hindi  

सपने में जंगली बिल्ली देखना कैसा होता है ? Seeing wild cat in dream meaning in Hindi  
जंगली बिल्ली को देखना

एक सपने में जंगली बिल्ली  जीवन में एक संकल्प को पूरा करने से जुड़ा हुआ है। विभिन्न क्षेत्रों में जंगली बिल्लियों को देखने के लिए आध्यात्मिक रूप से यह दर्शाता है।  कि आप अन्य लोगों की प्रशंसा करने जा रहे हैं। यदि जगली बिल्ली ने सपने में आप पर हमला किया है, तो यह इंगित करता है कि आपको अपने प्राकृतिक वातावरण को देखने की आवश्यकता है और शायद छुट्टी ले लें या अपने पर्यावरण को कुछ हद तक बदल दें।

सपने में साँप ओर बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne me saap aur billi ko dekhna

सपने में साँप ओर बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne me saap aur billi ko dekhna
सपने में साँप ओर बिल्ली की लड़ाई देखना

स्व्पन में अगर साँप ओर किसी बिल्ली की लड़ाई देखना इस बात की ओर संकेत करता है की आप पर से मुसीबतों का पहाड़ हटने वाला है ओर आप पर से सभी प्रकार की आपदाएँ दूर होने वाली है। ओर आपके जीवन मे एक  नई बहार की शुरुआत होने वाली है।

सपने में बदगपी बिल्ली देखना Sapne mein dharidar billi dekhna

 सपने में बदगपी बिल्ली देखना Sapne mein dharidar billi dekhna
बदगपी बिल्ली देखना यानि धारीदार

सपने मे किसी टेबी बिल्ली का देखना इस बात की ओर संकेत करता  है की आपकी जींदगी मे स्मृधी के लिए समय ओर ऊर्जा की जरूरुत है इसके अलावा  ये इस बात की और संकेत करती ही की आपका समय जल्दी ही निवेश होगा ।

सपने में बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne billi ko ladte dekhna

सपने में बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne billi ko ladte dekhna
बिलिओ की लड़ाई देखना

दोस्तों सपने मे दो बिल्लों की लड़ाई देखना इस बात का संकेत देती है की आप अपनी ज़िंदगी मे जो चाहते हो उसे  पाने के लिए आप ढका-मुकि कर रहे हो । यानि आप अपनी जींदगी को धका दे रहे हो । अगर सपने मे दो बिल्लियो आपस मे एक दूसरे को खरोच कर रही है तो आपको इस बात पर ज़ोर देने  की जरूरत ही की  आपकी जींदगी मे  मुसीबत,तनाव ओर चिंता क्यो बढ़  रही है ।

सपने में बहुत सारी बिल्ली देखना Sapne me biliyon ka jhund dekhna

ख्वाब में किसी घर मे बहुत सारी बिलियों  को देखना इस बात की ओर  संकेत करता है की आपकी जींदगी मे कुछ  गरडबड है, तो दोस्तों आप अपने जीवन की गरबर को सुधारने की कोशिश करें अपना दोष दुशरो पर ना डाले । अपने गलती है तो उसे समझे ओर अपनी गलती को सुधारें ।   

सपने में दो बिल्ली देखना Dream about two cat

सपने में दो बिल्ली देखना Dream about two cat
प्रकर की बिल्ली देखना

सपने मे एक साथ दो बिल्लीओं को देखना इस बात की ओर संकेत करता है की आपको अपने भीतर गहरे ज्ञान की खोज कर रहे है । तो इस प्रकार का सपना बताता है की आप तार्किक रूप से अपने भविष्य के बारे मे चिंतित है।   

ओर दोस्तों दो से अधिक बिल्ली इस बात की और संकेत करती है की आपकी किशमत अच्छी है। आपके जीवन मे आगे बदने से डरना नहीं चाइए ओर आगे बदते रहना चाहिए ।

सपने मे बिल्ली का कूदना Sapne me bili ko dhelte dekhna

 सपने मे बिल्ली का कूदना Sapne me bili ko dhelte dekhna
बिल्ली का कूदना

दोस्तों सपने में आप देखते हो की कोई बिली कूद रही है। तो बिल्ली का कूदना इस बात की ओर संकेत करती है  की आप अपनी टिपणी के खुद ही स्वामी हो जो भी प्रोब्लंस आपके खुद के कारण उतपन हुई है । जो भी आपकी टिक्का टिपणी हो रही है उसके जिमेदार आप खुद ही होंगे।  

सपने मे बिल्ली का काटना देखना Sapne me billi ko katte dekhna kasia hota hai ?

सपने मे बिल्ली का काटना देखना Sapne me billi ko katte dekhna kasia hota hai ?
बिल्ली को काटना

दोस्तों आपको एक इस प्रकार का सपना आता है की आप सपने में किसी बिल्ली को काट  रहे हो  तो इस सपने का मतलब है की आप किसी ढोकेबाज़ की चाल से आप को मूर्ख नहीं बनाया जाएगा ओर दोस्तों आपको हर जगह ध्यान  रखना है की कोई भी धोकेबाज़ आपके साथ ना खेल सके ।  

सपने में बिल्ली को पालना Sapne me billi palna

सपने में बिल्ली को पालना Sapne me billi palna
बिल्ली को पालना

दोस्तों आप कोई सपने मे किसी बिल्ली को पालते हुए देखते है। तो दोस्तों इसका मतलब है आप को जन-धन की प्राप्ति होने वाली है। और अगर आपके कोई बीमारी है तो आप इस प्रकार का सपना देखने के बाद आप उस बीमारी से छुटकारा पाने वाले है। ओर आपका स्वस्थया अछा होने वाला है।

सपने में बिली को मारना Sapne mein billi ko pitna

दोस्तों सपने मे किसी बिल्ली का पीटना देखना इस बात की ओर संकेत देता है की आप चारों खलनायकों से घिरे हुए हो । तो दोस्तों आपको ध्यान  रखना है की आपको कोई नुकशान ना पाहुचा सके। ओर सपने मे किसी बिल्ली के द्वारा आपको काटता हुए देखना इस बात बात की ओर संकेत देता है की आप अपने जीवन मे एक शक्तिशाली प्रतियोगी को दर्शाता है । लेकिन आप  अंत मे आप हारेंगे ।

सपने मे मरी हुई बिल्ली देखना कैसा होता है Sapne me mari hui billi dekhna

अगर आप शादी -शुदा है ओर सपने मे आप ने किसी बिल्ली को मरी हुई देखना इस बात का संकेत देता है की परिवार के सदसय मे किसी बात पर अलग-अलग राय के कारण विवाद  होने का खतरा है ओर समय-समय पर विवाद हो सकता है ।  

ओर दोस्तों आप किसी के प्यार मे पड़े हुए हो ओर सपने मे किसी मरी हुई बिल्ली को देखते हो तो इस बात का संकेत देती है की आपका प्यार मे दिल टूट सकता है। आपको दिल टूटने का दर्द हो सकता है ।  

सपने मे बिल्ली से बात करना Talking with cat in dream meaning in Hindi

 सपने मे बिल्ली से बात करना Talking with cat in dream meaning in Hindi
सपने मे बिल्ली से बात करना

स्व्पन मे किसी बिल्ली से बात करना इस बात की ओर संकेत करता है की आपका प्रतिद्वंदी जल्दी ही आप पर हमला करने वाला है तो दोस्तों इस प्रकार का सपना देखने पर आपको अपने दुसमनों से सावधान रहना चाहिए।    अगर आप आदमी हो ओर आप इस प्रकार का सपना देखते हो तो ये सपना इस बात को इंगित करता है की  आपके केरियर मे एक दुर्जय प्रतियोगिता होगी तो इस समय आपको शांत रहना है।

अगर आप एक व्यापारी है ओर आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इस का मतलब है की अभी व्यापार की स्थिति एकदम अनुकूल है । ओर बड़े नुकशान से बचने के लिए आपको सोच-समझकर निवेस करना चाहिए ।

सपने में बिल्ली को चुहा पकड़ते देखना Sapne me billi ko pakshi pakadte dekhna

स्व्पन मे आप देखते हो की कोई बिल्ली सपने मे अपने मुह मे कोई चूहा या कोई पक्षी पकड़े हुए देखते है तो इस बात का संकेत देते है।  की आपके दुश्मन आपस मे बिलिओं की तरह लड़ेंगे । ओर आपको कुछ किए बिना ही आपको लाभ की प्राप्ति होने वाली है।

सपने मे किसी बिल्ली का साँप के साथ शांति से रहते हुए दिखाई देता है तो ये इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन मे गुस्से से लड़ाई शांत  होने वाली है ।

एक स्वस्थ  बिल्ली देखना Sapne me bili ko swsth dekhna

एक स्वस्थ  बिल्ली देखना Sapne me bili ko swsth dekhna
एक स्वस्थ  बिल्ली देखना

सपने में एक स्वस्थ बिली देखने इस बात का संकेत देती है की आपका आने वाला समय स्वस्थ रहने वाला है। ओर दोस्तों कोई भी निर्णय आप लेंगे वो सब सोच समझकर लेना चाहिए अपने दिमाग से निर्णय लेवे ।  

सपने मे कमजोर बिल्ली देखना Sapne mein bimar billi dekhna

सपने मे एक कमजोर या बीमार बिल्ली देखना
कमजोर या बीमार बिल्ली देखना

सपने मे एक कमजोर ओर एक बीमार बिल्ली को देखना इस बात की ओर संकेत करता है की आपके अन्तर्ज्ञान ओर आपकी बुद्धि के बीच संतुलन नहीं हो रहा है। की सपने देखनेवाला अपने प्रमाण आत्मा में जमीन पर बने रहने के लिए संघर्ष कर रहा हो । आप कोई भी काम अपनी सोच ओर विवेक से नहीं करते हो हर काम अपने सीनियर से पूछते रहते हो तो इसका मतलब आपका ज्ञान मरा हुआ है । ये सपना इस बात की ओर संकेत देता है की अब आपको हर एक काम अपने खुद के निर्णय से करने  है। ओर अपना अन्तर्ज्ञान जगाना है । क्योंकि आपका अन्तर्ज्ञान सबसे ज्यादा पावरफूल होता है ।

सपने में बिल्ली के नवजात बच्चे देखना Seeing new born kittens in dream Hindi

 सपने में बिल्ली के नवजात बच्चे देखना Seeing new born kittens in dream Hindi
बिल्ली के नवजात बच्चे देखना

यदि सपने मे आपको किसी बिल्ली के नवजात बच्छे दिखाई देते है तो इसका यह मतलब होता है। की आप अपने आप को  अंदर से बहुत  कमजोर महशुश कर रहे है। ओर किसी भी मदद पाने के लिए अपने आप को असमर्थ महसूस कर रहे है ।

सपने में बिल्ली को क्रोधित देखना Sapne me angry cat dekhna

सपने में बिल्ली को क्रोधित देखना Sapne me angry cat dekhna
एक आकरमक बिल्ली देखना

सपने मे एक आक्रमक बिल्ली का देखना इस बात का संकेत देता है। की आप अपनी वास्तविकता को आसानी से स्वीकार नहीं कर रहे हो । आप अपने लिए खुद ही मुसीबत बन रहे हो, अपने आप को धोका दे रहे हो, आप अपने मन मे ही केवल मान लेते हो की ये आपसे नहीं होगा किसी काम को करने से पहले ही आप अपने मन मे हार मान लेते हो । आप किसी लक्षय के बारे मे सोच रहे हो आप बिना कोशिश किए ही आप ये मान लेते हो की ये काम मैरेसे सनहीं हो सकता । तो दोस्तो अपनी भूल सुधारने का प्र्यश करे ओर खुद की गलती को छुपाएन नहीं बल्कि अपनी गलती को स्वीकार करके उसे सुधारणे की कोशिश करे।

सपने में बिल्ली से डरना कैसा होता है ? Sapne mein billi se darna

सपने में बिल्ली से डरना कैसा होता है ? Sapne mein billi se darna
सपने में बिल्ली से डरना

इस प्रकार के सपने का मतलब है की इस आप निराशाजनक स्थिति की ओर जा रहे है आप किसी काम को बहुत कठिन मान लेते हो की ये काम बहुत कठिन है की ये काम मेरे से नहीं होगा । आप कोशिश किए बिना ही अपने हथियार डाल रहे हो । तो इस प्रकार का सपना आपको संकेत देता है की आप बिना किसी कारण के अपने आप को नीरशा जनक मान रहे हो ओर इस प्रकार अपने मन की नीराशा के कारण खुद ही उदाश हो जाते हो ।                             

सपने में बिल्ली का हमला करते देखना Sapne mein billi aap par hamla kare

 दोस्तों अगर आप इस प्रकार का सपना देखते हो की काई बिल्ली आप पर हमला कर रही है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आपके आस-पास बहुत से बुरे दुश्मनों का संकेत देता है ये बहूत सारे आपके दुसमन आपकी प्रतिस्ठा ओर इजत को बर्बाद  कर सकते है । तो  दोस्तों अपने आस-पास के दुश्मनों से  बचकर रहे  ताकि आप को कोई बड़ा नुकसाहन ना कर सके ।

सपने में बिल्ली आपको पंजा मारे Sapne me billi ka apnaja marna

सपने में बिल्ली आपको पंजा मारे Sapne me billi ka apnaja marna
किसी बिल्ली के द्वारा खरोच  करना

सपने में कोई  बिल्ली आपको खरोच करती है तो इसका संकेत है की आपको किसी चीज से खतरा है । आप पर हमला होने वाला है तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको कोई भी ऐसा  काम नहीं करना चाहिए जिससे आपकी जान को खतरा हो ।

अगर आपको एक साथ टीन बिल्ली दिखाई देती है, तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ नकारात्मक शक्तियाँ प्रभावी होने वाली है, जिसके चलते आप जो भी काम करेंगे आपको उस काम में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। अगर आप कोई नया काम शुरू कर रहे है, उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना दिखाई देता है। तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका काम बिगड़ने वाला है। तो इस सपने के बाद आपको नया काम शुरू करने से पहले कुछ समय के लिए उस काम को टाल दे।

सपने में बिल्ली का काटना कैसा होता है ? sapne mein billi ka katna

दोस्तों अगर सपने मे कोई बिल्ली आपको काट लेती है तो ये आपके लालची सावभाव को दर्शाता है। की आप ज्यादा लालची है।  ये सपना आपको आगाह करना चाहता है की आप आने वाले समय मे लालच ना करे वरना लालच के चकार मे आपका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है । ये सपना आपने आस-पास धोकेबाज़ लोगो का होने का  संकेत भी देती है ।   

बिल्ली का बचाव करते हुए देखना Cat saving in dream meaning in Hindi

बिल्ली का बचाव करते हुए देखना Cat saving in dream meaning in Hindi
बिल्ली का बचाते करते हुए देखना

अगर सपने मे आप किसी बिल्ली को बचा  रहे हो तो ये सपना आपकी शक्ति ओर सवतंत्रता  पुनः प्राप्ति  की ओर संकेत करता है । यानि ये सपना आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाएगा।

सपने में बिल्ली का शिकार करते हुए देखना

सपने में बिल्ली का शिकार करते हुए देखना
बिल्ली का शिकार करते हुए देखना

`सपने में किसी बिल्ली का शिकार करते हुए दिखाई देना आप् के लिए शुभ नहीं होता है । यह सपना आपको यह संकेत देता है की आपको कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है । आपको किसी बात पर तेजी से निर्णय लेना पड़ सकता है । इस प्रकार आप निर्णय लेने मे आप असमर्थ हो सकते है ।

सपने में कुते और बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne me kutte billi ko ladte dekhna

 सपने में कुते और बिल्ली की लड़ाई देखना Sapne me kutte billi ko ladte dekhna
बिल्ली और कुते की लड़ाई देखना

अगर दोस्तों सपने में आपको बिल्ली और कुते की लड़ाई देखते हो तो इस प्रकार का सपने देखना इस बात का संकेत देता है की आपका किसी से झ्गड़ा होने वाला है और इस झेगड़े मे आप हारने वाले हो।

सपनें मे काली बिल्ली को खाना खिलाना Sapne mein billi ko khilna

सपनें मे काली बिल्ली को खाना खिलाना Sapne mein billi ko khilna
काली बिल्ली को खाना खिलाना

दोस्तों अगर आप सपनें मे किसी काली बिल्ली को सपनें मे कुछ  खाना खिला रहे हो तो इसका मतलब है।  की आप एक बहुत ही अच्छे इंसान हो । आप ने पिछले जन्म मे बहुत ही पुण्य  का काम किया होगा आपने  जिस कारन आपको ये सोभाग्य मिला की आप खिला रहे हो आप किसी का खा नहीं रहे ह।  ओर इसका यह भी अर्थ  होता है।  की आप जो भी कर रहे हो या आपने जो भी अपनी जींदगी मे पुण्य  के काम किए है।  उसका फल आपके आने वाले समय मे मिलने वाला है।

  सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना क्या मतलब है ? Sapne mein safed billi ko dekhna

  सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना क्या मतलब है ? Sapne mein safed billi ko dekhna
सफ़ेद बिल्ली का देखना

एक सफ़ेद बिल्ली का देखना एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है । सफ़ेद बिल्ली आपके दुर्भाग्य का , संदेह ,ओर भ्रम का प्रतीक माना जाता है।  

सपने में घर में बिल्ली देखना Sapne mein ghar mein billi dekhna

स्व्पन मे बिल्ली आपकी खुद की अंतरनिहित रचनात्मक शक्ति और आपकी कामुकता का प्रतीक हो सकती है। या काली बिल्ली आपका दुर्भाग्य बुरी किस्मत और अराजकता का प्रतीक है। ओर ये  इस बात पर भी निर्भर भी करता है। की आप बिल्यो के बारे मे क्या सोचते हो। सपने मे एक बिल्ली अगर आपके सोफ़े के किनारे-किनारे घूमती है तो आपके लिए एक अचछा संकेत माना जाता है। 

सपने में भूरी बिल्ली देखना कैसा होता है ? Sapne mein bhuri billi dekhna

 सपने में भूरी बिल्ली देखना कैसा होता है ? Sapne mein bhuri billi dekhna
किसी भूरी बिल्ली का देखना

दोस्तों सपने मे अगर आप किसी भूरी बिल्ली को देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है । सपने मे अगर आपको भूरी बिल्ली दिखाई देती है तो इस बात का संकेत देती है की आपके परिवार मे कोई दूर के रिसतेदार आने वाले है वो आपके लिए एक उप हार लाने वाले है इसको भी सपने मे काली बिल्ली देखाई दे देती है तो इसका मतलब है की जिसको भी सपने मे काली बिल्ली देखाई दे देती है उसके घर मे कभी भी पैसो की कमी नहीं रहती है। क्योंकि भूरी बिल्ली भगवान का आश्रिवाद माना जाता है । भूरी बिल्ली केवल किस्मत वालों को ही दिखाई देती है ।

सपने में बिल्ली के साथ खेलना Sapne mein billi ke sath khelna

 सपने में बिल्ली के साथ खेलना  Sapne mein billi ke sath khelna
बिल्ली के साथ खेलना

यदि सपने में किसी बिल्ली का आपके साथ खेलना इस बात का संकेत देती है की आपके साथ बहुत बड़ा विसवासघात होने वाला है। आप सबसे ज्यादा जिस पर आप विसवास करते है वो आपको निकट फ्यूचर मे आपको धोका दे सकता है।  या आपके साथ बेईमानी कर सकता है ।

बिल्ली को चूहे के साथ खेलते देखना Sapne me billi ko chuhe ke sath khelte dekhna

 बिल्ली को चूहे के साथ खेलते देखना Sapne me billi ko chuhe ke sath khelte dekhna
चूहे के साथ खेलना या किसी चूहे को मारना

आगर सपने मे आप किसी बिल्ली को चूहे के साथ खेलते देखते हो तो ये सपना आपकी चंचलता को दर्शाता है।  ओर साथ आपके शरारती सावभाव को दर्शाता है । की आपको स्वभाव बड़ा ही सरारती है । ओर दोस्तों शरारत  एक सीमा मे रहकर ही करे क्योकि ज्यादा सरारत करना आपके लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है ।

सपने मे बिल्ली की आत्मा देखना Sapne me mari hui billi ko jinda dekhna

 सपने मे बिल्ली की आत्मा देखना Sapne me mari hui billi ko jinda dekhna
सपने मे किसी बिल्ली की आत्मा देखना

यदि सपने मे आप किसी बिना शरीर की बिल्ली यानि बिल्ली की आत्मा देखते हो तो ऐसा  सपना  आपको सीमित  स्व्तनतरता का संकेत देता है। दोस्तों ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है। की आपको एक सीमा के अंदर ही सवतनतरता  है । वो सब आपको अपनी जागरूकर्ता बढ़ने के लिए आपको  बहुत सारा ज्ञान अर्जित  करने की जरूरत है ।

सपने में घर में बहुत सारी बिली देखना Sapne mein billi ka jhund dekhna

यदी आपके घर मे ढेर शारी बिल्लियो आपके घेर मे दोड़ रही रही है तो ये सपना आपके दिशा हीं होने का संकेत देता है की आप अपने मकसद  से भटके हुए हो  आपके जीवन मे दिशा बिलकुल भी नहीं है वर्तमान मे आपके जीवन मे बहुत सारी चीज चल रही है। ओर इसके चलते आप अपनी प्राथमिकता को भी भूल गये  हो।  

सपने में खुद को बिल्लियों से घिरे देखना Sapne mein billiyon se ghire dekhna

दोस्तों सपने में देखते हो की आप बहुत सारी अनगिनत बिल्लीओं  से चारों ओर से घीरे हो तो ये आपके लिए एक प्रकार का बुरा संकेत माना जाएगा इस सपने का संकेत छल ओर कपट,  विश्वासघात का प्रतीक है।  आप सायद उन लोगों से घिरे हुए हो जो आपको खास करने नापसंद करते है ।

सपने मे दो सिर वाली बिल्ली देखना

सपने मे दो सिर वाली बिल्ली देखना
दो सिर वाली बिल्ली देखना

दोस्तों अगर आपको सपने मे दो शिर वाली बिल्ली  देखाई देती है तो ये आपकी अनीछा का प्रतीक हो  सकता है की आप कुच्छ महात्व्पिर्ण निर्णय खुद कर  सकते है । ओर ये बिललिया आपको इस चीज का संकेत देते है की आप कुछ निर्णय अपने आप नहीं कर सकते है तो आपको विचलित करने का संकेत देती  है । तो आपको सोच समझकर अपना खुद का निर्णय ही काम मे लेना चाहिए।  

सपने में बिल्ली पकड़ना Sapne me billi ko pakadna dekhna

सपने में बिल्ली पकड़ना Sapne me billi ko pakadna dekhna
बिल्ली को बूचना या  कैच लेना देखना

दोस्तों अगर सपने मे आप किसी को बूचते हो या सपने में कीसी बिल्ली का कैच लेते हो तो इस प्रकार का सपना यह दर्शाता है की आपकी जो भी इच्छा है वो  जल्दी ही पूरी होने वाली है। इस प्रकार देखे तो ये सपना आपके लिए एक प्रकार का एक शुभ संकेत को दर्शाता है ।

सपने में सोई हुई बिल्ली देखना Sapne billi ko sote hue dekhna

सपने में सोई हुई बिल्ली देखना Sapne billi ko sote hue dekhna
सपने मे बिल्ली का सोये हुए या नींद मे  देखना

दोस्तों अगर आप को कोई ऐसा  सपना आता है जिसमे आप  देखते हो की एक बिल्ली आराम से अपनी नींद मे सोई हुई है तो ये सपना आप के लिए एक शुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि सपने मे किसी बिली का शांत सोना इस बात की और संकेत करता है की आपके जीवन मे शांति बनी रहेगी, आपका मन एकदम शांत रहने वाला । है ओर आपके जीवन मे कोई भी घटना ऐसी  नहीं घटने वाली है जिसके कारण आपके जीवन अशांति फेले। आपके घर मे शांति बनी रहेगी किसी भी प्रकार का ग्रहकलेश नहीं होगा।                                        

सपने में भीगी हुई बिल्ली देखना Sapne mein billi ko bhigte dekhna

 सपने में भीगी हुई बिल्ली देखना Sapne mein billi ko bhigte dekhna
भीगी हुई बिल्ली देखना

अगर सपने मे आपको  कोई भीगी बिल्ली दीखई देती है तो ये आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है।  क्योकि इस प्रकार का सपना क्रोध ओर आक्रामकता को संकेत करता है की आप अपने आने वाले कल मे किसी पर क्रोध कर सकते है इस क्रोध के कारण आप पर कोई मुसीबत आ सकती है क्योकि क्रोध मे लिया गया निर्णय कभी भी सही नहीं होता है वो हमेशा गलत ही होता है क्योंकी क्रोध तो कुछ समय के लिए होता है ओर कोई निर्णय लम्बे समय के लिए होता है ।

सपने में बिल्ली को खाना खाते देखना Sapne me billi ka khana khana

सपने में बिल्ली को खाना खाते देखना Sapne me billi ka khana khana
बिल्ली को खाते हुए देखना

सपने मे किसी बिल्ली का कुछ खाते देखना या सपने मे बिल्ली का माँस का टुकड़ा खाते हुए देखना इस बात की ओर संकेत करता है की आपको लंबे समय से खोई हुई चीज आपको मिलने वाली है। या आपकी कोई लंबे समय से इच्छा थी वो पूरी होने वाली है। ओर इस प्रकार का सपना इस बात की ओर भी संकेत देता है की आपको कोई भी खुश  खबरी आपको बिना कुछ संकेत दिये ही आपको मिल सकती है। तो दोस्तों इस प्रकार देखे तो ये आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है।

सपने मे बिल्ली को कुछ खिलाना Sapne me billi ko khilna

सपने मे बिल्ली को कुछ खिलाना
बिल्ली को कुछ खिलाना

दोस्तों अगर आप सपने मे किसी बिल्ली को कुछ खिलाना देखते हो तो इस प्रकार का सीन इस बात का संकेत देता है।  की जिन लोगों पर आप बहुत ज्यादा विश्वास करते है वो लोग आपको धोका दे सकते है । इस प्रकार का सपना विसवासघात का संकेत देता है ।  

सपने में बिल्ली को गोद में बैठे देखना Sapne mein billi ko god mein baithana

दोस्तों सपने मे अगर आप किसी बिली को गोद मे बेठा हुआ देखते है तो ये आपके लिए एक अशुभ संकेत देता है।  की आप अपने फ्यूचर मे कुछ छोटा लाभ प्राप्त करने के लिए आप कोई अशोभनीय या कोई अनैतिक  कार्य कर सकते है। तो  दोस्तों आप को इस बात का धयान रखना है की आप कोई लालच मे आकर कोई अनैतिक या कोई अशोभनीय काम ना करे नही तो आपको पच्छताना पड  सकता है ।

सपने किसी को बिल्ली में बदलते हुए देखना Someone turning in cat in dream meaning

सपने किसी को बिल्ली में बदलते हुए देखना Someone turning in cat in dream meaning
सपने मे किसी आपके दोस्त का बिल्ली मे बदलना

दोस्तों अगर आप सपने मे किसी अपने दोस्त को बिल्ली मे बदलते हुए देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके जीवन मे बेईमानी ओर विश्वघात का संकेत देता है। जिस दोस्त पर आपने सबसे ज्यादा विश्वस्स किया वो आपके लिए बहुत बड़ी मुसीबत पेदा कर सकता है ।

इंसानी भाषा में बोलती हुई बिल्ली का सपना

सपने में बोलती हुई बिल्ली दिखाई देना
बोलती हुई बिल्ली दिखाई देना

अगर सपने मे आपको कोई बिल्ली बोलती हुई दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है।  की आप ज्यादा दूसरों पर भरोषा करते हो ओर कोई भी काम अपने विवेक से नहीं करते हो तो दोस्तों  आपको अपने अन्तर्ज्ञान पर अधिक भरोषा करेने  की जरूरत है । आप दूसरों से ज्यादा अपने आप पर भरोशा रखने की जरूरत है ।

सपने में खोई हुई बिल्ली का मिलना

ख्वाब मे आप ने किसी आपके खोई हुई बिल्ली को पाने का सपना देखते हो तो ये आपके लिए एक अशुभ संकेत माना जाता है की ऐसा  सपना देखने से आप अपने भविषय मे अपने सबसे अच्छे दोस्त को खो सकते हो ।

सपने में बिल्ली को पक्षी मरते देखना Sapne me paksi marte dekhna

सपने में बिल्ली को पक्षी मरते देखना Sapne me paksi marte dekhna
पक्षी को मारकर खाते हुए देखना

सपने आप देखते हो की कोई बिल्ली पहले किसी पक्षी  को मारती है ओर बाद उसे खा जाती है तो दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन मे सफलता मिलने के लिये आप से बहुत बड़ी चूक होने वाली है । यानि आप को बड़ा अवसर मिलेगा लेकीन किसी चूक के कारण वो अवसर आपके हाथ से निकालने वाला है । तो दोस्तों कोई भी ऐसी  गलती ना करें की कोई अवसर आपके हाथ से लिकाल जाये ।

एक आवारा बिल्ली को आपके घर मे घुसने की कौशिश करते हुए देखना

`अगर सपने मे किसी बिल्ली को सपने मे आप अपने घर के अंदर घुसते हुए देखते हो या कोई बिल्ली जबर्दस्ती आपके घर मे घुसने की कौशिश कर रही है तो इस प्रकार का सपना विसवासघात और बेईमानी का संकेत हो सकता है । हो सकता है की आप अपने आने वाले भविष्य मे झूठ बोलने वाले हो ।  

एक बिल्ली का बरामदे मे पड़ी दिखाई देना

सपने मे किसी बिल्ली का बरामदे मे पड़ी दिखाई देना
किसी बिल्ली का बरामदे मे पड़ी दिखाई देना

दोस्तों अगर सपने मे आपको कोई बिल्ली  दिखाई दे रही है।  की वो आपके घर मे किसी बरामदे मे आराम कर रही है।  तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप के करीबी या आपके कोई दोस्त आपके खिलाफ आपको धोका देने की कोई योजना बना रहे है । तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको स्संभल जाना चाहिए की अभी तो योजना बना रहे है तो आप को सड्यंत्र  के प्रति सतर्क हो जाना चाहिए । नहीं तो आपको बहुत बड़ा धोका मिल सकता है ।

एक शराबी बिल्ली का देखना Sapne mein billi ko peete dekhna

 एक शराबी बिल्ली का देखना Sapne mein billi ko peete dekhna
शराबी  बिल्ली का देखना

सपने मे यदि आप किसी प्यारी शराबी बिल्ली को देखते हो तो ये सपना आपके  लिए बहुत ही शुभ माना जाता है की आप अपना जीवन आरामदायक ओर खुशी से  भरा जीवन बिताने वाले है ।  

सपने में बिल्ली को जन्म देते देखना Sapne me billi ko janm dete dekhna

सपने में बिल्ली को जन्म देते देखना Sapne me billi ko janm dete dekhna
बिल्ली के द्वारा बच्चों को जन्म देता  देखना

अगर आप सपने मे देखते हो की कोई बिल्ली अपने बच्चों को जन्म दे रही है तो ये सपना आपके लिए एक अच्छा संकेत होता है की आप अपने वयवसायिक जीवन मे उच सतर के पदों पर पाहुचेंगे या आपकी पदोनती होगी लेकिन दोस्तों आपको कुछ कठनाइयों का सामना करना पड सकता  है लेकिन थोड़ी कठनाई के बाद आपके जीवन मे खुसी आगेगी ओर आपका जीवन अंत मे आरामदायक बनेगा। 

किसी बिल्ली का सपने मे मूत्र विसर्जन करते हुए देखना

दोस्तों सपने में आप किसी बिल्ली को पेशाब करते हुए देखते है तो इसका मतलब है की आप एक बुरे सावभाव वाले व्यक्ति के साथ अप्रत्यासित रूप से संवाद करेंगे । किसी व्यक्ति के साथ साझेदारी से आपको बहुत सारी समस्या पेदा हो सकती है। बाद मे आपको हैरानी  होगी ।  ओर बिल्ली का पेशाब करना इस बात का भी संकेत करता है की आपको आपका सहकर्मी धोका देगा। या आपके साथ वाला आपको धोका दे सकता है । अतः आपको  अपने दोस्तों से संभाल कर रहने की जरूरत है।

yellow cat in dream meaning सपने में पीली बिल्ली देखना कैसा होता है ?

yellow cat in dream meaning सपने में पीली बिल्ली देखना कैसा होता है ?
सापने में पीली बिल्ली देखना

दोस्तों सपने मे अगर आप पीली बिल्ली देखते हो तो ये संकेत होता है की आपका सामना किसी चालाक आदमी से होने वाला है। आप किसी चालक आदमी से मुक़ाबला करेंगे लेकिन आप सफल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उसने जाल बिछा रखा है आप चाहकर भी उसके जाल से नहीं निकाल पाएंगे । इसके अलावा सपने मे पीली बिल्ली देखना इस बात का संकेत देती है। की आपको वितीय संकट का सामना करना पद सकता है ।

सपने में सुंदर बिल्ली देखना Seeing beautiful cat in dream meaning in Hindi

सपने में सुंदर बिल्ली देखना Seeing beautiful cat in dream meaning in Hindi
साफ सुथरी सफ़ेद बिल्ली दिखाई देना

सपने में आप को यदि एक साफ-सुथरी सफ़ेद बिल्ली दिखाई देती है तो आपके लिए ये शुभ संकेत नहीं है इस प्रकार का सपना आपको भ्रम मे होने का संकेत देता है। ये सपना ऐसा  प्रतीत होता है की हानी रहित है लेकिन आपके सुख ओर धन की बरबादी का कारण ये सपना बनेगा।  

अगर सपने मे किसी गंदी बिल्ली का सामना करते हो तो इस बात का संकेत देता है की जो आपके परिजन आप से दूर है उनका कुच्छ दुयरभगया हो सकता है ।  

सपने में नीली आंखो वाली सफ़ेद बिल्ली को देखना Blue eyes cat in dream meaning  

सपने में नीली आंखो वाली सफ़ेद बिल्ली को देखना Blue eyes cat in dream meaning  
बिल्ली नीली आंखो के साथ दिखाई देना

सपने  मे किसी सफ़ेद बिल्ली को नीली आंखो के साथ देखेंगे तो यह इस बात का संकेत होता है।  की आप किसी के लिए आप अपने दिल मे बहुत प्यार महसूश  करेंगे । ओर अपने प्रेमी को मन ही मन मे बहुत प्यार करेगे । ओर अपने प्यार को पाने का भी संकेत मिलता है ।

सपने पालतू बिल्ली देखना Sapne me billi se dosti karna

अगर सपने मे आपको किसी बिली से दोस्ती दिखाई देती है तो यह इस बात का संकेत देती है की आपका विवाद समाप्त होने वाला है । ओर यदि आप किसी बिल्ली से लड़ रहे है तो ये इस  बात का संकेत करता है।  की आप अपने बारे मे रहस्य  खोजने के लिए अपने दुसमनों का मनोरंजन कर रहे है ।

अपने हाथों में बिल्ली पकड़े देखना

यदि सपने मे आप किसी बिल्ली को आपने अपने हाथो मे पकड़ रखा है तो यह इस बात का संकेत है की आपको धोका देकर आपसे कोई अनुचित  कार्य करवाया जाएगा । या आपसे किसी अनुचित  कार्य के प्रति आपको फुसलाया जा रहा है । आपको बहला फुशला कर आपसे कोई गलत काम करवाया जाएगा।

सपने मे आपको एक बिल्ली चालाकी से देख रही है:-

अगर सपने मे कोई बिल्ली आपको चालाकी से देख रही है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है।  की आप के साथ विसवासघात हो सकता है तो ये सपना आपको सचेत करता है की आप अपने दोस्तों मे से अपने विश्वासघाती मित्र की पहचान कर आप उसे अपनी जींदगी से निकाल फेंकने का संकेत देती है। ये एक प्रकार  की चेतावनी है।  की आप संभाल जाइए ।  

एक बिल्ली आपकी कनपटी पर सक्रेच करते हुए दिखाई देना

सपने मे कोई बिल्ली आपको खरोच कर जाती है तो ये संकेत देता है। की आपको अपने जीवन मे पैसो के लेन-देन  के बारे मे सावधान रहने का संकेत देती है।  की आप कीसी को पैसा उधार देते हो तो आप अच्छी तरह परख कर देवे नहीं तो आपको धोका मिल सकता है ।

सपने में नीली बिल्ली दिखाई देने का मतलब

सपने में नीली बिल्ली दिखाई देने का मतलब
नीली बिल्ली दिखाई देना

सपने मे आगर आपको कोई नीली बिल्ली देखाई देती है।  आप अपने मन  की बात को सुनो अपने मन  की बात को अनदेखी ना करें । क्योंके जींदगी का मजा तभी है जब आप मन की बात को सुनते हो ओर आप मन की बात मन की बात मानकर आप मन को खुशी देते हो तो आपको पूरी खुसियों मिलती है।

सपने में रेनबो बिल्ली दिखाई देना Sapne me bahurangi billi dekhna

सपने में रेनबो बिल्ली दिखाई देना Sapne me bahurangi billi dekhna
रेनबो बिल्ली दिखाई देना

सपने मे आप अगर किसी रैंबाओ यानि इन्द्र धनुष के रंग की बिल्ली को देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप अपने लक्षय की प्राप्ति कई लोगों की मदद से प्राप्त करेंगे । तो दोस्तों आप की अगर सहायता  करता है तो आपको अपना दूसरा हाथ आगे बड़ाना चाहिए।  क्योकि आप को सपने मे दिखाई दे दीया की आप कई सारे लोगे की मदद से अपने लक्षय की प्राप्ति करेंगे ।

स्व्पन में गंदी बिल्ली देखाई देना Gandi billi ka sapna dekhna

स्व्पन में गंदी बिल्ली देखाई देना Gandi billi ka sapna dekhna
गंदी बिल्ली देखाई देना

अगर सपने मे किसी गंदी बिल्ली का सामना करते हो तो इस बात का संकेत देता है की जो आपके परिजन आप से दूर है।  उनका कुच्छ दुर्भाग्य  हो सकता है । या अपने परिजन जो विदेश मे बेठे है उनका कुछ अहित हो सकता है। इस प्रकार का सपना आने पर अपने करीबी परिवारजनो  को फोन करके सावधान कर दे ताकि मुसीबत को कम या मुसीबत का इलाज किया जा  सके ।  

सपने में मोटी बिल्ली देखना Sapne me moti billi dekhna

सपने में मोटी बिल्ली देखना Sapne me moti billi dekhna
मोटी बिल्ली दिखाई देना

 दोस्तों आपको कोई सपना आता है जिसमे आप देखते हो की काई बिल्ली समानय बिल्यन से काफी बड़ी ओर मोती है तो इस प्रकार की बिल्ली इस बात का संकेत देती है की  आप बड़े अछे भाग्य वाले है। यानि आप किसी काम को करोगे तो आपका भगया पूरा साथ देने वाला है आप  एक अच्छे भाग्य के आस-पास ही है । 

राख़ रंग की बिल्ली दिखाई देना Sapne me sleti bili dekhna

राख़ रंग की बिल्ली दिखाई देना Sapne me sleti bili dekhna
राख़ रंग की बिल्ली दिखाई देना

अगर सपने मे आपको (gray) स्लेटी रंग की बिल्ली दिखाई देती है तो ये बिल्ली इस बात का संकेत देती है की  आपका मूल्यवान मार्गदर्शन होने वाला है। दोस्तों ये सपना आपको मूल्यवान मार्गदर्शन प्रदान करता है । की आप किसी भी कार्ये को प्रारम्भ कर दो आपका मार्गदर्शन हो जाएगा।

सपने में गोल्डेन बिल्ली देखना Sapne me sunhari billi dekhna

सपने में गोल्डेन बिल्ली  देखना Sapne me sunhari billi dekhna
Golden cot in dream सपने मे सुनहरी बिल्ली दिखाई

सपने में आपको यदि एक सुनहरी बिल्ली दिखाई देती है तो आपके लिए ये शुभ संकेत होता है की आपको चारो ओर से धन की प्राप्ति होगी की आप सभी स्रोतों से आने वाले महान भाग्य की अपेक्षा करे । आपका भगया जागने वाला है ।

सपने में हरी बिल्ली दिखाई देना Dream about green cat

 सपने में हरी बिल्ली दिखाई देना Dream about green cat
हरी बिल्ली दिखाई देना

सपने मे हरी बिल्ली देखना इस बात का संकेत देता है की आपको जींदगी मे बहुत सारे अवसर प्राप्त होने वाले है।  आप इन अवसरों का भरपूर फायदा उठाए । ओर अपने जीवन मे मिलने वाले अवसरों का स्वागत करें । 

ख्वाब में जिंजर बिल्ली दिखाई देना

सपने में जिंजर बिल्ली दिखाई देना
सपने में जिंजर बिल्ली दिखाई देना

सपने मे आपको एक जीजर प्रकार की बिल्ली दिखाई देती है तो आपके लिये ये सपना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । इस प्रकार का सपना इस बात की ओर संकेत देता है की आपके व्यवसायिक प्रयास  लाभदायक ओर सार्थक होने की संभावना है। की आपके जो भी अपने व्यवसाय मे पैसे लगाए है वो पैसा आपका सार्थक है की आपने पैसा सही जगह लाया ये पैसे आपको लाभ देंगे।

स्व्पन में बिल्ली की आँख दिखाई देना Sapne mein cat ki eyes dekhna

 सपने में बिल्ली की आँख दिखाई देना Sapne mein cat ki eyes dekhna
बिल्ली की आँख दिखाई देना

इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आप हकीकत को जाने ओर ओर ज्यादा हवा मे ना उड़े । आप हर एक आदमी को महत्व दे किसी को छोटा ना समझे । अपने पैर जमीन पर ही रखे ।

सपने में अंधी बिल्ली देखना

 सपने में अंधी बिल्ली देखना
में अंधी बिल्ली देखना

दोस्तों अगर आप सपने मे किसी अंधी बिल्ली को देखते हो तो ये सपना इस बात की और संकेत देता है की आप अपने अंदर की आवाज सुनो या आप अपने अन्तर्ज्ञान को सुनो । आप किसी काम को केवल आंखो से ही ना देखे  उसे मन से भी देखे ।

सपने में बगल में बैठी हुई काली बिल्ली देखना Sapne me kali billi ko baithi dekhna

सपनें मे एक काली बिल्ली आपके बिकुल बगल मे बेठि  दिखाई देती है। तो दोस्तो इस प्रकार के सपनें का संकेत बुरा होता है। इस प्रकार का सपना आपके जीवन मे अशांति का प्रतीक होता है।  इस प्रकार आपकी जींदगी मे बहुत सारी बुरी चीज आने वाली है। आपका बुरा समय जल्दी ही आने वाला है।  क्योकी मुसीबत आपके बगल मे ही बेठी है तो दोसतों आपको जल्दी ही अपनी प्रॉब्लम को पहचान करके जल्दी ही उसके इलाज मे लग जाना चाइए। नहीं तो आप को बहुत सारी  मुसीबत झेलनी पड़ेगी।  

सपने में काली बिल्ली का रास्ता काटना Sapne me billi ka rata katna

सपने में काली बिल्ली का रास्ता काटना Sapne me billi ka rata katna
काली बिल्ली आपका रास्ता काट जाती है तो

दोस्तों क्या आपको को पता है की काली बिल्ली  के रास्ते काटने का आपकी वास्तविक  जींदगी मे क्या मतलब  क्या होता है। जब आपकी रियल लाइफ मे कोई काली बिल्ली  आपका रास्ता काटती है तो आपके लिए अशुभ  माना जाता है।  जब हम अपने घर से निकालकर किसी यात्रा पर जा रहे होते है।  तब अगर कोई काली बिल्ली  आपका रास्ता काट जाती है।  तो ये आपके किए अशुभ माना जाता है।  तो आपको उस समय अपनी  यात्रा को  रोक देनी चाइए क्योंकि ये आपके लिए अशुभ घड़ी होती है।  

जबकि सपनें मे इसका अर्थ  उल्टा होता है।, अगर सपनें मे काली बिल्ली  आपका रास्ता काट जाती है।  तो ये आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है।

सपने में काली बिल्ली का काटना Black cat bite in dream meaning in Hindi

दोस्तों आगर सपनें मे आपको कोई काली बिल्ली काटती हुई दिखाई देती है। तो आप अपने दोस्तो से विसवास खो  दोगे कहने का मतलब आपको  अपनी ज़िंदगी मे  कोई  धोका मिलने वाला है। आपके कोई दोस्त से । आपको अपने दोस्त से निरासा मिलने वाली है।  आप उस दोस्त पर पूरी तरह विसवास करते है। तो अगर वो आपको धोका देगा तो आपके दिल को एक जबर्दस्त धका लगेगा ओर आप अंदर से बुरी तरह से टूटने वाले है।

मित्रो इस प्रकार के सपनें का एक दूसरा भी मतलल्ब होता है। वो आपकी हेल्थ से जुड़ा है। आने वाले समय मे आपको कोई भयंकर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है।  तो इस प्रकार का सपनें आपके जीवन मे कोई गम्भीर कमजोरी या बीमारी आने का संकेत है। तो आपको सतर्क रहना है। जब भी कोई बीमारी आए तो आप जल्द ही डॉक्टर से परामर्श लेवे ओर डॉक्टर की दवाई ले ताकि आपकी बीमारी जल्दी ही ठीक हो सके ।ओर आप अपने जीवन मे आगे बाद सके आपको सपने के भरोसे नहीं बेठना है।

सपने मे बिल्ली का पीछा करना Sapne mein billi piche padna

दोस्तो आपको अगर एक ऐसा  सपना आता है जिसमे आप किसी बिल्ली का पीछा करते  हो तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है।  की आपका कोई दोस्त या परिजन कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है।  तो उसके फिर से स्वस्थ होने का संकेत देता है ।

जख्मी बिल्ली का दिखाई देने का सपना Sapne mein ghayal billi dekhna

 जख्मी बिल्ली का दिखाई देने का सपना Sapne mein ghayal billi dekhna
सपने में किसी जख्मी बिल्ली का दिखाई देना

अगर सपने मे आपको कोई बिल्ली जख्मी हालत मे दिखाई देती है तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है।  की आपके जीवन मे दुर्भाग्य और परेशानियों का सामना करना पड सकता है । हो सकता है की आपके जीवन मे कोई कष्ट  आने वाला हो।

सपने में बिल्ली बेचना कैसा होता है? Sapne mein billi bechte dekhna

 सपने में बिल्ली बेचना कैसा होता है? Sapne mein billi bechte dekhna
बिल्ली बेचना

सपने में किसी बिल्ली को आप बेच रहे हो तो दोस्तों इस प्रकार का सपना यह संकेत देता है की जो भी आदमी इस प्रकार का सपना देखने वाला है उसके पैसे खर्च होने वाला है । कहने का मतलब सपने मे किसी बिल्ली का बेचना इस आपके लिए शुभ संकेत नहीं है क्योकि आपकी धन की बरबादी हो रही है।

सपने मे बिल्ली को एख्न माँस खाते देखना Sapne me billi ko meat khate dekhna

सपने मे बिल्ली को माँस खाते देखना

दोस्तों इस्लामिक मान्यताओ के अनुसार अगर सपने मे आप किसी बिली को मास खाते हुए देखते हो  तो इस प्रकार का  सपने इस बात का संकेत देता है की आप आने वाले समय मे जादू शिख सकते है या जादू शिखने वाले है ।

सपने में गंदी बिल्ली का काटना

सपने मे आप देखते हो की कोई गंदी सी बिल्ली आपको काटती हा तो इस प्रकार का सपना यह संकेत देता है की आपके दुसमन आपके साथ बुरा वयवहार कर सकते है और  आपकी प्रतिस्ठा को भी धूमिल कर सकते है आपके दुश्मन आपकी प्रतिष्ठा को मिटाने के लिये अनियमित साधनो का उपयोग करेंगे ।

किसी महिला को बिल्ली द्वारा काटना

इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए शुभ नहीं माना जाता है। की इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप प्यार मे एक प्रतिद्वंदी से मिलेगी । ओर वह आपको पाने के लिए प्यार को लूटने जैसा व्यवहार करेगा।

सपने में गर्भवती महिला को बिल्ली काटे तो क्या अर्थ है

आगर किसी गर्भवती महिला को सपना आता है की कोई बिल्ली उसे काट ही है तो दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत है की ये सपना देखने वाली चिंतित होगी । यह सपना देखने का मतलब है की उसका पति आपने बच्चों  ओर महिला का पूर्ण रूप से ध्यान  नहीं रख रहा है। उन दोनों की परवाह नहीं कर रहा है। तो गर्भवती महिला को  अपना चेहरा हंसमुख प्रकार का बनाया रखना चाहिए । क्योंकि ये बच्चे ओर बच्चे  की माँ के लिये दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण  है ।  

सपने में बिल्ली को दूर भागते देखना Sapne mein billi ko bhagte dekhna

दोस्तों आप सपने में किसी बिल्ली को अपने आप से दूर भागते हुए देखते है तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत करता है की आपके पैसे गुम होने वाले है।  या आपके पैसे खोने वाले है इस प्रकार का सपना पैसा की बरबादी का भी संकेत देता है । ओर ये सपना आपके जीवन मे बहुत सारी दिकत लाने का भी संकेत देता है । की आपके जीवन मे प्रॉब्लेम्स आने वाली है।

सपने मे बिल्ली के पैरों के निशान देखना Sapne me pair ke nishan dekhna

सपने मे बिल्ली के पैरों के निशान देखना
सपने मे बिल्ली के पैरों के निशान देखना

दोस्तों आप सपने मे किसी बिल्ली के पैरों के निशान देखते है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपको कोई दुखी करने वाला है। लेकिन वो इतना पावरफूल नहीं है की आपको पूरी तरह से दुखी कर सके लेकिन आपको दुखी करने की पूरी कौशिश करेगा । आप थोड़े ही समय मे आप उसका पर्दा फास करने वाले हो ।

सपने में साँप ओर बिल्ली का सपना देखना

 सपने में साँप ओर बिल्ली का सपना देखना
साँप ओर बिल्ली का देखना

अगर आपको इस प्रकार का सपना आता है की कोई बिल्ली ओर साँप एक साथ दिखाई देते है तो दोस्तों इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप किसी कलेश मे पड़ने वाले है तो आपको संभलकर चलना चाहिए या कोई दोस्त आपको मूर्ख बनाने की कौशिश करेगा ।

सपने में माँ को बिल्ली मे बदलते देखना Mother turning in cat in dream

 सपने में माँ को बिल्ली मे बदलते देखना Mother turning in cat in dream
माँ को बिल्ली मे बदलते देखना

 दोस्तों आगर आपको एक ऐसा  सपना आता है की सपने मे आपकी माँ किसी बिल्ली मे बदल रही है तो दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है।  की जलदी ही आप और आप की ,माँ के बीच असहमति होगी   ये जरूरी नहीं की असहमति बहुत गंभीर ही हो । ओर हो सकता है की आपको कुछ काम करने से मना करे ।

इसका अर्थ ये भी हो सकता है की सायद आपकी माँ मर गई होगी या आपको छोड़कर चली गई होगी तो दोस्तों आप इस प्रकार का सपना देखते हो तो ये भी संकेत है की  आपके भीतर उपेक्षा की गहरी भावना है ।  

किसी बिल्ली से आप डरकर भागते हो त

 किसी बिल्ली से आप डरकर भागते हो त
बिल्ली से आप डरकर भागते हो तो

दोस्तों  अगर सपने में आप किसी बिल्ली से डरकर भगते हो तो दोस्तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की समाज मे आपकी मान-मर्यादा, समान ,प्रतिस्ठा को हानी पहुचने वाली है।   

सपने में बिल्ली को खतरे मे देखना

एक बिल्ली पेड़ में फंस जाती है। या कोई बिल्ली पानी मे  डूब जाती है। आपके पास यह जानने का कुछ पल है कि बिल्ली को कैसे बचाया जाए । आप सपने देखते हैं कि  कोई एक बिल्ली खतरे में फंसी है  तो इसका मतलब है कि आप अपनी शक्ति और स्वतंत्रता को पुनः प्राप्त करना चाहते हैं। यदि बिल्ली एक खतरनाक राजमार्ग पर खो जाती है तो यह अन्य लोगों को जीवन में सही रास्ते पर लाने में मदद करने की इच्छा का संकेत देती है।

सपने में बिल्ली का पैर पर काटना

सपने में बिल्ली का पैर पर काटना
बिल्ली का आपके पैर को काटना

दोस्तों अगर सपने में कोई बिल्ली आपके पैर को काटती  है।  तो इस प्रकार के सपने का ये संकेत होता होता है की जो लोग आपसे दूर है वो जलदी ही आपके नजदीक होंगे।  इस प्रकार का सपना एक बुराई की आशंका  है की आपके परिजन या दोस्त जो आपसे दूर है वो धीरे-धीरे आपको चोट पहुंचाने की कौशिश करेंगे। एक शब्द मे बात करें तो कह सकते है की वो देशद्रोही होंगे ।

सपने में बिल्ली द्वारा हाथ पर काटना

सपने में बिल्ली द्वारा हाथ पर काटना
सपने में किसी बिल्ली का आपके हाथ को काटना

दोस्तों अगर सपने में आप देखते हो की कोई बिल्ली आप के हाथ को काट लेती है तो इस प्रकार का सपना देखना इस बात का संकेत देता है की आप जिन लोगों से प्यार करते है वो आपको पीछे से ठोकर मारने वाले है । तो दोस्तों आपको ध्यान रखना है की आपका ईसा कोई दोस्त तो नहीं है जो आपको पीछे से धोका तो नहीं देता है अगर ऐसा  है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए ।

सपने मे बिली का रोना Sapne mein billi ka rote dekhna

सपने मे बिली का रोना Sapne mein billi ka rote dekhna
सपने मे बिली का रोना

दोस्तों आगर आप को कोई सपना आता है। ओर आपको सपनें मे किसी काली बिल्ली का रोना दिखाई  देता है।  तो ये संकेत आपके लिए बिलकुल ही अच्छा नहीं होता है। ये संकेत आपके लिए बुरा होता है, क्योंकि  ये संकेत इस बात को प्रदर्शित करता है की आपके कई सारे काम एक साथ खराब सकते है। बिल्ली का रोना आपके स्वस्थय मे उतार-चढ़ाव को भी संकेत करता है की आपका स्वस्थया खराब होने वाला है।

सपने में बिल्ली का मल त्यागना Sapne me billi ki potty dekhna

 सपने में बिल्ली का मल त्यागना Sapne me billi ki potty dekhna
बिल्ली का मल त्यागना

 दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आपका कोई आर्थिक नुकशान होने वाला है तो आप इस प्रकार के बुरे संकेत से बचना चाहते है तो आपको घर मे भगवान सत्यनारायन जी की कथा करवानी चाइए ताकि आपके सारे कष्ट दूर हो सके ।

सपने में तोता और बिल्ली की लड़ाई देखना

सपने में तोता और बिल्ली की लड़ाई देखना
एक तोते ओर बिल्ली की लड़ाई देखना

ख्वाब मे तोते ओर बिल्ली की लड़ाई देखना इस बात का संकेत देता है की आप अपने प्रतिद्वंदी को आप पछाड़ देंगे ओर लास्ट मे जीत आपकी ही होगी।

सपने में बिल्ली को अंकड़ाई लेते हुए देखना

 सपने में बिल्ली को अंकड़ाई लेते हुए देखना
सपने में बिल्ली को अंकड़ाई लेते हुए देखना

इस प्रकार का सपना देखना इस बात का संकेत देता है की आपकी बेचनी बाद सकती है ओर इस प्रकार का सपना आपकी मन की शांति भंग को भी संकेत करता है ।

सपने में बिल्ली का पुंछ हिलाना देखना Sapne mein billi ki punch dekhna

 सपने में बिल्ली का पुंछ हिलाना देखना Sapne mein billi ki punch dekhna
बिल्ली का पुंछ हिलाना

अगर सपने में कोई बिल्ली अपनी पूछ  हिलाती है तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप पर कोई मुसीबत आने वाली है। ओर आपका खराब समय चलने वाला है ।

सपने में काली बिल्ली का देखना Sapne mein black cat dekhna in Hindi

सपने में काली बिल्ली का देखना Sapne mein black cat dekhna in Hindi
काली सफ़ेद बिल्ली देखना

दोस्तों सपने मे काली बिल्ली देखना इस बात को संकेत करता है की आप बड़े भाग्यशाली हो।  ओर इस बात की ऑर संकेत करता है कि आपके पास अन्तर्ज्ञान की छिपी हुई भावना है इसके साथ-साथ काली बिल्ली एक तर्कसंगत और  तार्किक तरीके का  भी प्रतीक है। सपने मे काली बिल्ली देखना बहा ही शुभ माना  जाता है । जबकि सपने मे सफ़ेद बिल्ली देखना इस बात की ओर संकेत करती है की आपको जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा सफ़ेद बिल्ली सपने मे देखना इस बात का भी संकेत है की आपको ईमानदार होने की जरूरत है ।

दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी अगर आप को अच्छी लगी तो आप हमे कमेंट करके बताए । और इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों को भी भेजे ताकि उनसे भी जरूरी जानकारी चूक ना हो जाये क्योकी बहुत से लोगों का ये मानना है की सपने मे बिल्ली देखना बहुत ही अशुभ होता है लेकिन एसा नहीं है सपने में बिल्ली देखना अशुभ ओर अशुभ दोनों ही होता है वो निरभार करता है किल्ली की स्थिति पर और आप हमारी और पोस्ट पड़ने के लिए नीचे दि गई link को ok करें

धन्यवाद दोस्तों ।

सपने मे पीला साँप देखने के 8

हरा साँप

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है

बिल्ली की मौत देखना

अपना खेत देखना

सपने में शंमसान देखना

सरकारी नौकरी लगना

मिठाई खाते देखना

खुद को नंगा देखना

38 thoughts on “सपने में बिल्ली देखने के सभी अर्थ (101 अर्थ और उपाय ) Sapne mein billi dekhna shubh ya ashubh

    1. तानी जी सपने में आप एक बिल्ली को जलाते हुए देखते है जो की शास्त्रों के अनुसार सबसे बुरा काम माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई अधार्मिक कार्य होने वाला है जिस पर आपको खूब पछतावा होगा । आप सतर्क और सावधान रहें ।

    1. हरिवश जी कृपा करके फिर से comment करें । मुझे समझ में नहीं या की आप क्या कहना चाहते है ।

    1. आरती जी आपको सपने में एकदम खून के रंग की बिल्ली दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का स्नाकेट देता है की आने वाले दिनों आप पर नकारात्मक शक्ति का बुरा प्रभाव पड़ने वाला है जिसके चलते हुए आप खुद का नियंत्रण खोने वाले है ।

    1. रचित जी यदि सपने मे आपको किसी बिल्ली के नवजात बच्छे दिखाई देते है तो इसका यह मतलब होता है। की आप अपने आप को  अंदर से बहुत  कमजोर महशुश कर रहे है। ओर किसी भी मदद पाने के लिए अपने आप को असमर्थ महसूस कर रहे है ।

  1. Maine dekha sapne me choti billi Jo Kali rang thi or thoda alag thi uske kaan dusre tarike se the achank Ghar me se niklti hai mai or mere bhai usko pakdte hai lekin wo darti nhi a ke chipak jati h hm log ko lagta hai ki uski tabiyat kharab hai to Dr. Ke pas le jate h usse Jo mai kahti hu wo karti hai baithne ko kahti hu to baith jati hai or Dr. Ke yaha wo khatiya par mal kar deti hai tb bhaiya usko saf krte h Dr ke bolne par yese spne ka kya matlab hai

    1. sandhya ji ye sapna apke liye shubh sanket deta hai ki ane wale dinon me apke jeewan mein aisa pariwartan hone wala hia jiske chalte hue aapko kuch hi dinon mein aapki jindgi badal jayegi.

  2. Maine dekha sapne me choti billi Jo Kali rang thi or thoda alag thi uske kaan dusre tarike se the achank Ghar me se niklti hai mai or mere bhai usko pakdte hai lekin wo darti nhi a ke chipak jati h hm log ko lagta hai ki uski tabiyat kharab hai to Dr. Ke pas le jate h usse Jo mai kahti hu wo karti hai baithne ko kahti hu to baith jati hai or Dr. Ke yaha wo khatiya par mal kar deti hai tb bhaiya usko saf krte h Dr ke bolne par yese spne ka kya matlab hai

  3. मैंने सपना देखा कि मेरे कमरे में एक जंगली बिल्ली है जिसकी पीठ पर बहुत बड़ा जख्म है जिस में कीड़े पड़े हुए हैं और बदबू आ रही है और वो मुझको घूर रही है

  4. Maine dekha ki gray color ki billi mere pe hamla karne arhi h to maine usko pakad liya or pakad kr uske ek hath Tod diye or phir wo bhag gyi agle din phir mujhe dhundhte hue aayi taki mujhe kaat sake lekin maine pakad liya or usko samjhati Rahi uske bad meri neend khul gyi

    1. हैलो आलिया जी आप सपने में देखती है की आप पर कोई भूरी बिल्ली हमला करती है तो ये सपना आपके लिए चेतावनी देंने वाला है सपना है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई अपना है क्षति पहुँचने वाला है। तो आपको अंजान व्यक्तियों से डरने की जरूरत नहीं है। आपको तो अपने ही परिजन से सावधान रहने की जरुरात है।

  5. Sapne me ek safed or ek bhooke billi dikhi jo pehle doodh me naha rakhi hai fir mere daantane par Khud ko paani se nehla rahi hai. Mai dono billi se Bahaut gussa hu

    1. सपने में आप दो बिल्लियों को पानी और दूध में नहाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप असमंजस्य में पड़ने वाले है। जिसके चलते हुए आप सही निर्णय लेने में नाकामयाब होने वाले है ।

  6. mene bhi billi ko jalte huwe dekha. magar mene paani se uske aag ko bujha diya. phir billi ek ladki ka roop le leti hei. aur mere ko bahut sneh se dekhti hei

    1. ये सपना आपके लिए शुभ सनकेत नहीं देता सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको भलाई के चक्कर में आपके साथ बहुत बड़ा धोका हो सकता है। इस सपने के बाद आप किसी की भलाई भी करो तो आपको समझदारी से काम लेना है । की क्या उसको आपकी भलाई की जरूरत है । क्या वो भलाई के चकर मै वो आपको मोहरा तो नहीं बना रहा है।

  7. Mere uper kali billi ne lmbi lmbi jump mar kr hamla kiya aur me gir gya mere hath per jaam se ho gye aur meri ma aur mama ji ne bich bachav kiya

    1. नमस्कार अमन जी आप सपने में देखते है की काली बिल्ली आप पर हमला करती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आपके आस-पास बहुत से बुरे दुश्मनों का संकेत देता है ये बहूत सारे आपके दुसमन आपकी प्रतिस्ठा ओर इजत को बर्बाद  कर सकते है । तो  दोस्तों अपने आस-पास के दुश्मनों से  बचकर रहे  ताकि आप को कोई बड़ा नुकसाहन ना कर सके ।

  8. मैने देखा के एक ब्राउन बिल्ली किचन के रोशनदान से अंदर आती है और दूध ढूंढती है मैं उसको जमीन पर लेटे लेटे रोकता हूं और भगाने की कोशिश करता हू वो एक बार रोशनदान तक जाती है लेकिन फिर वापिस आ जाती है उससे कोई फरक नही पड़ता वो इधर उधर किचन में घूमती है और मैं किचन में लेटे हुए दबाव में आ जाता हू पूरी कोशिश करके भी अपने आप को हिला भी नही पता और फिर मेरी आंख खुल जाती है
    प्लीज इसका मतलब बता दीजिए।

    1. नमस्कार अमन जी आने वाले दिनों में आप अपना समय ऐसे कामों में लगाने वाले है जिंका कोई औचितय नहीं है।

    1. नमस्कार मलीक जी ये सपना बताता है की वरतान में आप पूर्ण रूप से सुरक्शित है आपको भविष्य में कोई एसी परेशानी नहीं आएगी जिसका इलाज ना हो

    1. नमस्कार राकेश जी आप सपने में एक बिल्ली को चूल्हे में जलते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथो से को गैर धार्मिक काम होने वाला है। आपके काम से सेंकड़ों लोग आपके खिलाफ हो सकते है।

  9. Maine aaj sapne me dekha ki ek red color ki billi ka bachcha mere ghar me aa gaya h Or wo bahut shant hai.. Mai use doodh me bread dio kar diya usne wo kha liya.. Fir maine use paani bhi diya peene k liye.. Or fir mai uski peeth apne hath se dheere dheere sahla rahi hu… ( wo bacha bahut sundar , healthy aur bilkul shant tha)

  10. स्वयं को मोटी बिल्ली के रूप मे घर में विचरण करते हुए देखना ?

  11. Maine sapne me dekha ke ek billi dorte hue aaya aur mere sine par chadh gya main dar gaya lekin vo Mera dost tha Aisa feel hua aur usne kaata nahi

  12. Mene sapne me paltu billiya dekhi kisi jaanne vale ke ghr me,, jo bahot khush ti… One billi is ginger brown nd d other one is white nd uspe grey dots ti, she was so beautiful
    Iska kya arth h…??

  13. मेरे सपने मे orange रंग की बिल्ली मेरे right पैर पर सट रही थी और जब मैंने उसे छुआ तो वो मुझे हाथों मे काटने लगी , और मैंने उसके बालों को सहलाया तो मैंने देखा कि उसके अंदर पके हुए चावल और शायद चावल का पानी था।

    1. आप वर्तमान समय में जिसको जरूरत से ज्यड़ा महत्व दे रहे है। आने वाले दिनों में वही व्यक्ति आपको बहुत ज्यादा परेशान करेगा।

  14. मैंने सपने में 1 बिल्ली देखी फिर बिल्ली को उसके 2 बच्चों के साथ देखा फिर मुझे 3 आंख वाली बिल्ली दिखाई दी !! क्या आप मुझे इस सपने का मतलब बता सकते हैं??🤔

  15. Mujhe kal raat dikha ki mere ghr ke piche billi k bacche mar gaye isiliye wo ro rhi hai aur chilla rahi h fir wo mujhe ghoor rahi rahi hai aur me usse dar bhi rhi hu ,fir wo ek kutte ko kaat leti hai aur wo kutta pagl ho jaata hai uske baad wo kutta mere piche pad gaya tha aur ek doodh ki nadi nikalte hue bhi maine dekha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top