Sapne Me Nadi Dekhna सपने में नदी देखना के 20 लाभ : नदी मे तैरना , नहाना, डुबना, किनारा

सपने में नदी देखने का अर्थ :- तो आइये दोस्तों जानते है की सपनें  मे नदी को देखना कैसा होता है ,हमे हमारे सपनें  मे नदी से जुड़े कई प्रकार के सपनें  आते है तो इस नदी का सपना आने पर हम सपनें  के बारे मे जानने के लिए बेकरार होते है । तो नदी देखने के अर्थ ओर फल अलग-अलग होते है । तो आइये दोस्तों जानते है की कोनसा सपना आपको क्या फल देता है ।

तो दोस्तो आज इस पोस्ट मे नदी से संबंधी कई प्रकार के सपनें  जैसे नदी मे डुबना, नदी देखना,नदी मे तैरना ,नदी का पानी देखना,पाक नदी ,निर्मल नदी ,नदी का गंदा पानी , सपनें  हर आदमी देखता है ओर हर आदमी ओर हर एक सपना आपको शुभ और अशुभ का संकेत देता है,और आपको कैसा भी सपना आ जाये आपको किसी सपनें  को नजरंदाज नहीं करना नहीं चाहिए क्योकि सपनें  होते है जो हमारे जीवन से जुड़े हुए होते है, ओर हर एक सपनें  का अर्थ होता है ओर सपना आपके आने वाले कल के बारे मे आपको सचेत करने का संकेत होता है । की आपके साथ कुछ अच्छा या बुरा कुछ होने वाला है।

सपने में नदी देखना sapne me nadi dekhna kaisa hota hai

सपने में नदी देखने का अर्थ

तो आइये दोस्तों जानते है की सपनें  मे केवल नहीं देखाई देना ,नदी मे डुबना ,नदी पार करने के बारे में। दोस्तों अगर आप सपनें  मे केवल नदी को देखते है सपने में नदी का बिलकुल साफ पानी दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपके लिए कुछ अच्छा होने वाला है तो इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक प्रकार से शुभ संकेत होता है और अगर आप सपनें  मे नदी का बहता हुआ पानी देखे तो आपके लिए ये एक शुभ संकेत को दर्शाता है ये सपना आपके जीवन मे बदलाव को दर्शाता है। यानि आपके जीवन मे एक सकारात्मक बदलाव आने वाला है ,और इस प्रकार आपका अच्छा समय चलने का संकेत देता है।

सपने में बहती नदी देखना

दोस्तों अगर आप सपनें   में देखते हो को की नदी अपने समानय वेग से अधिक कह सकते है की नदी मे उफान,उग्र ,और अशांत बहती हूई देखना इस बात का संकेत करते है के आप अपने जीवन मे अशांत महसूस कर रहे है ओर आपका जीवन आपकी नियंत्रण रेखा से बाहर चल रहा है   ।

नदी जीवन और प्रकृति

नदी जीवन और प्रकृति सपनों में नदी आपके जीवन के आपके प्रवाह का प्रतीक माना जाता है, घटनाओं के पाठ्यक्रम से गुजरते समय आपके पास नजरिया है। नदियों के बारे में सपनें  के दौरान, मौसम, नदी के परिवेश, आपके द्वारा की जा रही गतिविधियों और सपनें  के आसपास की सामान्य भावनाओं पर ध्यान देते है तो । पूरा नदी का सपना  शांत धूप के दिन एक नदी खुशी, शांति, समृद्धि और उर्वरता का प्रतीक होता है । हालांकि, एक तूफान से अधिक तेजी से बहने वाली नदी आपके जीवन के अशांत संकेत  का प्रतीक हो सकती है। नदी का जल प्रवाह अप्रत्याशित बाधाओं और अनिश्चितताओं का कारण बनता है.

सपने में नदी का बहता जल्द देखना

दोस्तों नदी मे बहता हुआ पाने देखना आपके लिए बहत ही बड़ा शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है,ऐसा सपनें  देखने वाला बड़ा ही भाग्यशाली माना जाता है । दोस्तों इस का सपना देखने से आपके बिगड़े हुए काम सिद्ध होने वाले है ,ओर आपके मन की हर एक ईच्छा पूरी होने वाले है आपके रुके हुए काम पूरे होंगे ,ओर कोई परेशानी चल रही है तो वो खत्म होने वाली है ,ओर दोस्तों  अगर इससे पहले आपका जीवन दुखद चल रहा था तो अब आपका जीवन सूखद मे बदलने वाला है,और आपके जीवन मे सकारात्मक बदलाव आने वाले है।

sapne mein nadi dekhna

सपने में नदी पार करना

शवपनशास्त्र के अनुसार किसी नदी को पार करना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है सपनें  मे अगर आप किसी नदी को आसानी से पार कर लेते हो तो इस प्रकार का सपना आपको ये संकेत देता है की आपको कोई सफलता या कोई उपलबदी हासिल होने वाली है,बिगड़े काम बनने वाले है अगर आपके जीवन मे कोई लंबे समय से कोई परेसनी चल रही है तो वह अब सपना देखने के बाद खतम होने वाली है। ओर आप किसी प्रतियोगिता ,मे सामील है तो आप को  विजय प्राप्ति होगी ।

class="wp-block-heading" id="उफनत-ह-ई-नद-क-सपन-द-खन">सपने में उफनती नदी देखना

दोस्तों अगर सपनें  में आप नदी का उफान देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपको चुनोतीयो से गुजरना पड़ सकता है ओर आपके जीवम मे बहुत सारे अस्थाई मुदे आपके सामने आ सकते है। तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है।

बिल्ली की लाश देखने का अर्थ क्या होता जाने

सपने के अंदर नाव की सवारी करना

sapne me nav kj swari karna
नाव मे बेठे देखना

सपनें  मे नाव मे बेठकर नदी पार् करना इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत होता है। इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत करता है के आप अपने जीवन मे लगातार बिना रुके बढ़ रहे है आपके जीवन मे कोई मुसीबत नहीं है लेकिन सपनें  मे आप देखते हो की नदी मे उफान है और तूफानी मौसम है, और आप की नाव डगमगा रही है तो ये संकेत देता है की की आपको अब अपने जीवन के प्रती सचेत हो जाना चाहिए क्योकि आपके जीवन मे बड़े बदलाव आने वाले है तो आपने थोड़ी सी भी गलती की तो आप बड़ी मुसीबत मे फसने वाले हो इस प्रकार आप को अपनी जींदगी मे कड़ी चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में नदी का किनारा देखना कैसा होता है?

सपने में नदी का किनारा देखना बहुत ही शुभ संकेत देता है। अगर आप लंबे समय से परेशान चल रहे होते है या आप लैमबे समय से परेशानी में अपना जीवन गुजर रहे होते है। उस दौरान आपको एक सपना आता है जिसमे आपको नदी का किनारा दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आपके कुशों का अंत जल्द ही होने वाला है। अगर आप किसी प्रोजेक्ट में लंबे समय से लगे है । या आप किसी परीक्षा या नौकरी की तैयारी में लगे है तो इसका अर्थ है की जल्द ही अपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आपको अपनी मेहनत का परिणाम मिलने वाला है।

सपने में नदी में तैरना

sapne me nadi mein tairna
नदी मे तैरना

सपनें  में तेरना इस बात की और संकेत करता है की आप फिलहाल अपने जीवन मे कुछ बदलाव को लेकर चिंता मे है, तो दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात की और संकेत करता है की आप किसी भी बड़े से बड़े खतरे या किसी चिंता को आसानी से पार कर लेंगे। और ये सपना शुभ संकेत माना जाता है , अगर कोई व्यक्ति किसी बुरे दौर से गुजर रहा है तो उसे इस प्रकार का सपना आ जाता है तो उसको चिंता करने की जरूरुत नहीं है क्योकि इस प्रकार का सपना आपको चिंता से बहर निकालने का काम करता है।

सपने में नदी के किनारे खड़ा देखना

दोस्तों आप सपना देखते हो की आप किसी नदी के किनारे पर खड़े होकर किसी  बहती हुई नदी को  देखते हो की नदी का पानी बह रहा है तो शास्त्रों के अनुसार  इस प्रकार का सपना आपके मन की इच्छा पूरी होने का संकेत देता है,दोस्तों इस प्रकार के सपनें  किसी भाग्यशालि व्यक्ति हो ही आते है इस प्रकार का सपनें  देखने वाले के लिए हमेशा किस्मत का दरवाजा खुला ही रहता है ।   

सपने में नदी में डुबना कैसा होता है ?

दोस्तों इस प्रकार का सपना आपको अपनी जिम्मेदारियों का एहसास दिलाने का संकेत करता है की आप आपकी ज़िम्मेदारी ढंग से नहीं निभा रहे हो तो अपनी ज़िम्मेदारी अपनी ईमानदारी से निभायेँ। दोस्तों इस प्रकार का सपना आपके लिए एक सकारात्मक माना जाता है ,अगर आप किसी समस्या मे फसे हुए है ओर आप को सपनें  मे नदी मे डूबते हुए दिखाई देते है और आप सपनें  से अचानक छोककर उठते हो तो ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आप किसी बड़े संकेत से बाहर आने वाले है । शास्त्रों का मानना है की नदी मे डूबने का सपना आपके लिए कोई बुरा संकेत नहीं है ये आके लिए मुसीबत से निकालने  के लिए एक मौका है और आपको अपने आने वाले समय मे मे खतरों का का संकेत है, ताकी आप बड़े संकट से बच सके ।

सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ?

आपके जीवन मे नदी की स्थिति

चूंकि नदी आपके जीवन में ऊर्जा के प्रवाह का प्रतिनिधित्व करती है। उस भूमि पर को देखे तो   नदी के माध्यम से पोषण करती है। दोस्तों नदी आपको अपनी वर्तमान जीवन स्थिति के बारे में कुछ जानकारी भी दे सकती है। उदाहरण के लिए, एक नदी जो बर्फ और बर्फ के क्षेत्र से बहती है, यह संकेत करती है कि आप ठंड महसूस करते  हो । और खेत की भूमि से बहने वाली नदी जीवन और पोषण का प्रतीक माना जाता है।

सपने में नदी को पैदल पार करना

दोस्तों हम किसी नाव में बेठकर किसी नहीं को पार कर रहे होते है तो इस परकार का सपना हमारे लिए बड़ा ही शुभ माना जाता है की क्योकी रसतें मे किसी  प्रकार की मुसीबत नहीं आई है। इसके विपरीत अगर सपनें  मे आप किसी नदी को पार कर रहे हो और आप बड़े बड़े पथरों पर अपने पैर रख कर नदी पार करते है नदी का बहाव बहुत अधिक नहीं है नहीं तो आपकी नाव पनि में धावस्त हो जाएगी । जिस प्रकार सपनें  मे बधा उतपन हो रही है उसी प्रकार आपके जीवन मे बहुत सारी बाधाओं का आने की ओर संकेत करता है ।

सपन में नदी के पानी से लाई गई रेत देखना

sapne mein nadi ki mitti dekhna
नदी की रेत देखना

दोस्तों अगर आपको नदी से संबन्धित सपना आता है सपनें  मे आप नदी की रेत यानि पानी के साथ लाई गई नदी मे कंकड़ पत्थर आदि के टुकड़े से बनी बारीक रेत देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जता है ,सपनें  मे नदी की रेत देखना इस बात की और संकेत करता है की आपका कोई काम बिगड़ने वाला है, व्यापारी के लिए ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आपका व्यापार धीरे-धीरे मंदा होने वाला है, और इस प्रकार आपका व्यापार धीरे-धीरे बंद हो जाएगा। तो दोस्तों समय रहते अपने व्यापार मे सकारात्मक बबलाव कर लेना चाहिए ताकि आपके व्यापार की त्रुटिया दूर हो सके। और भागवान कृष्ण का भी पवित्र गीता मे यही संदेश है की जो समय के साथ नहीं अपने आपको या अपने कारोबार को नहीं बदलता है उसका नाश ही होता है।

सपने में नदी का लाल पानी देखना

दोस्तों सपनें  में नदी मे लाल पानी देखना तीर्व जुनून , क्रोध,आदि को दर्शाता है। अगर आप सपनें  मे देखते हो की नदी का पानी एकदम खून के रंग का दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना देखना इस बात का संकेत देता है की आप पर मुसीबत पड़ने वाली है आप चारो और से मुसीबत मे फसने वाले है। इस प्रकार का बुरे शुगन ओर आपदाओं का प्रतिनिधित्व करता है ।

सपनें मे पूल पार करना


sapne me nadi par bana pul dekhna
सपनें  मे नदी का पूल पार करना

दोस्तों अगर सपनें  मे आप किसी नदी को पूल के द्वारा पार करते हो तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात की और संकेत करती है की आपके जीवन मे आप किसी भी समस्या से गुजर रहे हो आप ने उस समस्या को आप ने पार कर लिया है और आप किसी संकट मे फसे है ओर आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो आपको कोई मदद मिलने वाली है,

सपने में नदी के गंदे पानी से नहाना

सपनें  मे आप किसी नदी मे स्नान कर रहे हो,आप देखते हो की जिस नदी के पानी से आप नहा रहे हो उसका पानी मटमेले  रंग का यानि पानी गंदा था, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है क्योकि सपनें  मे गंदे पाने से सानान करना किसी बीमारी ,परेशानी,मानसिक तनाव का संकेत देता है ।

सपने में नदी में गिरना

यदि कोई व्यक्ति सपनें  मे देखता है की वह बहती हुई नदी मे अचानक गिर गया है तो इस प्रकार का सपना अशुभ माना जाता है, क्योंकि सपनें  मे किसी नदी मे गिरना आपके विकाश कार्य मे रुकावट,व्यापार मे हानी ,गलत आदत मे गिरना,इस प्रकार के कई संकेत होते है जो बहुत ही अशुभ होते है।

सपने में खुद को नदी में नहाते देखना

sapne mein nadi me nahana
सपनें  में साफ पानी में स्नान

अगर दोस्तों सपनें  मे आप किसी नदी के तट पर आप नदी के बहते हुए जल मे स्नान करते हो ,और आप देखते हो की नदी का पानी एकदम मौती जैसा साफ है, तो दोस्तों सपनें  मे साफ पानी से नहाना इस बात की और संकेत करता है की आपके संकट या आपकी बीमारी से जल्दी ही छुटकारा मिलने वाला है,इस प्रकार का सपना संकट निवारक है ।

सपने में नदी में डुबकी लगाना

दोस्तो हमारे भारत में नदियों को धार्मिक दृष्टि से पूजनीय माना है। धार्मिक ग्रन्थों के अनुसार नदियों में नहाने से हमारे सारे पाप धूल जातहई। अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से नदी में डुबकी लगाकर माता का नाम लेता है तो उसकी सारी इच्छा पूर्ण हो जाती है। बात करते है सपने की अगर आप सपने में नदी में डुबकी लगाकर स्नान कर रहे है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका मन पूर्ण रूप से पवित्र होने वाला है। आपके मने में जो नकारात्मक विचार आते है वो आने बन हो जाएगे। अगर आप सूरज भगवान के सामने नदी में डुबकी लगा रहे है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी सभी मनोकामना जल्द ही पूर्ण हो जाएगी।

सपने में लाल नदी को देखना Sapne me lal nadi dekhna

दोस्तों क्या आपने कभी लाल नदी देखी है? सायद नहीं , लेकिन हम सपने में कुछ भी देख सकते है। क्योकि सपनों की कोई सीमा नहीं होती है और ना ही सपनों पर को नियंत्रण होता है आपको सपने में लाल नदी दिखाई देती है या आपको नदी का पानी लाल खून जैसा दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी मूषिबत में फँसने वाले है। अगर इस सपने के बाद आप कोई नया काम शुरू करेंगे तो निश्चित ही आपको उस काम में विफलता का सामना करना पड़ेगा। इसलिए आपको इस सपने के बाद अपने काम के प्रति सतर्क और सावधान हो जाना चाहिए। अगर आप सही समय पर सही कदम उठाते है तो आप बड़े नुकसान से बच जाएगे।

सपने में नदी का पानी पीना कैसा होता है ?

sapne me naid ka pani pina
पानी पीना

दोस्तों अगर सपनें  मे नदी का पानी पीते हो तो इस प्रकार का सपना आपके जीवन मे एक शुभ संकेत लाता है। की आपके जीवन मे सोचने समझने की शक्ति बढ़ जाएगी ,और आप अपने जीवन मे जीवन मे आगे बदने के लिए अपने आप को तैयार या पुनर्जीवत महसूस करेगे और आप ने अपनी जींदगी मे कोई बहुत ही जरूरी काम ये सोचकर  छोड़ दिया की ये काम मे नहीं कर सकता है या ये काम मेरे से नहीं होगा, इस काम को करने की आप मे फिर से हिम्मत आने वाले है।

सपने में नदी की मिट्टी देखना

sapne me nadi ki ret dekhna
रेत देखना

दोस्तों अगर आपको नदी से संबन्धित सपना आता है सपनें  मे आप नदी की रेत यानि पानी के साथ लाई गई नदी मे कंकड़ पत्थर आदि के टुकड़े से बनी बारीक रेत देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जता है ,सपनें  मे नदी की रेत देखना इस बात की और संकेत करता है की आपका कोई काम बिगड़ने वाला है, व्यापारी के लिए ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आपका व्यापार धीरे-धीरे मंदा होने वाला है।

इस प्रकार आपका व्यापार धीरे-धीरे बंद हो जाएगा। तो दोस्तों समय रहते अपने व्यापार मे सकारात्मक बबलाव कर लेना चाहिए ताकि आपके व्यापार की त्रुटिया दूर हो सके। और भागवान कृष्ण का भी पवित्र गीता मे यही संदेश है की जो समय के साथ नहीं अपने आपको या अपने कारोबार को नहीं बदलता है उसका नाश ही होता है,सपने में नदी देखने का मतलब ।

सपने में दो नदियों का मिलन देखना

जब दो नदियां आपस में मिलती है तो उसे नदियों का संगम कहलाता है। कई जगह का नाम भी नदियों के संगम पर पड़ा है जैसे पंजाब जिस राजय में पाँच जनियों का संगम होता है। जहां पर टीन नदी मिलती है तो उसे त्रिवेणी कहा जाता है। दोस्तों बात करते है सपने की । सपने में आप दो नदियों का संगम देखते है या आप सपने में दो नदियों का मिलन देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई सदस्य बदने वाला है।

अगर यही सपना किसी अविवाहित पुरुष या स्त्री को आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका विवाह होने वाला है और आप एक से दो होने वाले है । अगर सपना देखने वाला व्यक्ति विवाहित है तो ये सपना दामपती जीवन में सुख बढ्ने का स्नाकेट देता है। अगर आपके साथ जीवन साथी की लड़ाई होती रहती है तो इस सपने के बाद आपकी वो लड़ाई खतम हो जाएगी और आपके रिसते पहले की तुलना में और ज्यादा मजबूत हो जाएगे।

सपने में काली नदी देखना कैसा होता है ?

sapne me kali nadi dekhna
काले रंग की नदी

दोस्तों आप को अगर सपना आता है की आप किसी नदी पर जाते हो ओर आप देखते हो की नदी का पानी नीला या पारदर्शी ना होकर पानी का रंग एकदम काला है, सपनें  मे नदी का पानी देखना इस बात का संकेत करता है की आपके जीवन मे काई बीमारी आने वाली है, तो ये सपना किसी बीमारी का प्रतिनिधित्व करता है।और इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत देता है।

सपने में नदी का ठहरा हुआ पानी देखना

अगर आपको सपनें  मे केवल नदी ही दिखाई देती है ओर आप सपनें  मे देख रहे हो की कोई नदी आपको एकदम सी रुकी हुई दिखाई देती है यानि नदी का तहराव दिखाई देता है,

 तो यह आपके जीवन मे शांति और ठहराव को दर्शाती है की अगर आपके जीवन मे लंबे समय से कोई प्रेषणी चल रही है तो वो जल्दी ही खतम होने वाली है और इस प्रकार आपको अपने जीवन मे परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है ओर आपके जीवम शांति होगी।

सपने में बहती हुई नई देखना क्या मतलब है ?

सपनें  मे साफ पानी शुभ माना जाता है,नदी के साफ पानी को बड़ा ही पवित्र माना जाता है की साफ जल पुज्जनीय है। साफ पानी बहता हुआ व थारा हुआ दोनों ही बड़ा शुभ माना जाता है,अगर सपनें  मे आपको साफ बहता हुआ नदी का पानी दिखाई देता है तो ये सपना आपकी शुख,स्मृधी ,विकाश,तरक्की, पदोनती ,अछा समय सुख की प्राप्ति,प्यार आदि की प्राप्ति होती है.

अगर आप किसी उलझन मे उलझे हो तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होता है की इस सपनें  से ये साफ हो जाता है की आपकी मुसकिल कम होने वाली है। इस प्रकार नदी का ठहरा हुआ  साफ पानी देखना बहत ही सुखमय होता है।

सपने में साफ पानी देखना

sapne me nadi ka saf jal dekhna

सपनें  आगर आपको नदी का साफ पानी दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए बहुत अच्छा संकेत माना जाता है, ज्योतिसो के अनुसार इस प्रकार का सपना देखना यह बताता  है की अगर आप अगर कोई नया काम शुरू करणे वाले है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है,की आपका काम बहत ही अच्छा रहेगा और आपको काम मे बहुत ही तरक्की मिलेगी,और अगर आप सपनें  मे गंदा यानि मिट्टी मिला हुआ गंदा पानी दिखाई देता है तो ये यह संकेत देता है की ये आपके लिए अशुभ संकेत है की आप किसी काम को शुरू करने वाले है तो आपके लिए अशुभ माना जाएगा ओर आप का काम बिगड़ जाएगा। तो दोस्तों अगर आपको इस प्रकार का सपना आ जाये तो आप को इस काम को कुछ समय के लिए रोक देना चाहिए ।

सपने में किसी और को नदी में डूबता देखना

अगर आप सपने में किसी अंजान व्यक्ति को नदी में डूबते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ गलत होने वाला है। आज जिस किसी काम में हाथ लगाओगे आपको उस काम में नुकसान ही देखने को मिलेगा। अगर आप किसी का भला करना चाहेंगे तो आपके हाथों से उजाड़ ही होगा। अगर आप काम करते समय थोड़ी भी लापरवाही बरतते है तो आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई परेशनीया उठानी पड़ सकती है।

अगर सपने में कोई नदी में डूब रहा है और आप उसे बचा लेते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई नेकी का काम होगा। जिसके चलते आपको कोई इनाम या ऊंची पोस्टिंग भी मिल सकती है। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में नदी का गंदा जल देखना

सपने में नदी का गंदा जल देखना

सपनें  मे नदी का गंदा पानी देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत होता है,और ये इतना ही संकेत करता है की आपका मन विचलित हो सकता है ओर इस प्रकार का सपना देखने वाले को अपने जीवन मे निर्णय लेने के लिए आपका दिमाग नहीं चलेगा ओर आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हो।

सपने में बांध देखना

आपको सपने में अगर नदी पर बना हुआ बांध दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस तरह का सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वली है। अगर वर्तमान समय मैं आप गरीबी से गुजर रहे है तो इस सपने के बाद आपकी गरीबी दूर हो जाएगी और देखते ही देखते आपके पास ढेर सारा धन इकट्ठा हो जाएगा। अगर वर्तमान समय में आपका हर एक काम बिगड़ रहा है तो इस सपने के बाद आपका हर एक काम सफल होने लगेगा। इस प्रकार ये सपना उन्नती तरक्की और प्रगती का संकेत माना जाता है।

सपने में नाव चलना कैसा होता है ?

 सपने में नदी में नाव चलते हुए देखना एक शुभ सपना माना जाता है। इस सपने के अनसूयर आने वाले दिनों में आपके जीवन की सारी तकलीफ़ें अपने आप ही दूर हो जाएगी। आप अपनी मेहनत के दम पर बहुत कुछ हासिल करने वाले है । अगर आप लंबे समय से किसी काम को करने का प्लान कर रहे है लेकिन कर नहीं पा रहे है तो इस सपने के बाद आप उस काम को जमीनी स्तर पर लागू कर देंगे। इस सपने के बाद में आपको अपनी मेहनत का परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा। अतः आपको इस प्रकार के सपने से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है।

सपने में नदी में खड़ा रहना

सपने में नदी में खड़ा रहना या सपने में खुद को नदी में खड़ा देखना शुभ सपना माना गया है। स्व्पन विज्ञान के अनुसार इस सपने का अर्थ है की जल्द ही आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होने वली है। आगर आप एक व्यापारी है तो आपको व्यापार में जबर्दस्त लाभ देखने को मिल सकता है। अगर आप किसी नए काम को करने का प्लान बना रहे है तो आपको शीघ्र ही नया काम शुरू कर देना चाहिए। क्योकि आपको नए काम में अपार सफलता देखने को मिलेगी।

अगर आप नदी में खड़े होकर सूरज भगवान की आराधना कर रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

 सपने में नदी देखने का मतलब तो दोस्तों आज हमने सपनें  मे नदी देखने के बारे मे जाना तो हमने देखा की नदी का हमारे जीवन मे बड़ा महत्व है की नदी हमारे जीवन का पालन- पोसन करती है तो हमने देखा की सपनें  मे नदी देखना ज़्यादातर शुभ संकेत ही माना जाता है। जबकि सपनें  मे नदी की विपरीत स्थिति या नदी की असामन्य स्थिति मे होती है तभी नदी अशुभ मानी जाती है। तो दोस्तों अगर आपको कोई भी नदी से संबन्धित सपना आता है।

तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है , नदी से संबन्धित कोई भी सपना आप को आ जाता है तो आप हमारी पोस्ट को पढ़कर हर सपनें  का सही- सही मतलब जान सकते है, अगर आपको हमारी पोस्ट अछि लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों को भेजना ताकि आपके कोई दोस्त सपनें  से डरता है वो डरना बंद कर देगा,और दोस्तों आपको किसी भी प्रकार का सपना आता है तो आप अपनी वैबसाइट को visit करें।  

सपने मे पीला साँप देखने

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता

sapne mein kali billi dekhna

75 thoughts on “Sapne Me Nadi Dekhna सपने में नदी देखना के 20 लाभ : नदी मे तैरना , नहाना, डुबना, किनारा

    1. रवीन्द्रजी अगर आप अविवाहित है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपकी शादी एक ऐसी लड़की से होने वाली है जो की बहुत पवित्र मन की होगी, और इसके अलावा अगर पहले से आप शादी शुदा है और उस स्थिति में आपको ये सपना आ जाता है तो इसका मतलब है की जल्द ही आपकी पत्नी का आपके प्रती प्यार बढ्ने वाला है । इसके अलावा ये सपना पुत्र रत्न की प्रापती और गृह कलेश खतम होने का भी संकेत देता है ।

  1. Rajiv ji namsakar Mai Rachana Purohit from Varanasi. Mai daily new ghar ka Sapna Dekhati hu mere sapne me nya ghar bante huye dekhti Iska matalb Kya h plz Mujhe btaiye

    1. ये सपना बताता है की आपकी परेशानियां जल्द ही खत्म होने वाली है। इसके साथ-साथ ये सपना आर्थिक लाभ का संकेत भी देता है ।

  2. Sir Maine sapne me dusre aadmi ko nadi me nav se koi dusra aadmi bacha raha hai aur mai uppar puulll se dekh rai hu dekha iska kya matlab ho sakta hai.

    1. परी जी ये सपना आपके लिए शुभ संकेत है ,ये सपना बताता है की आपका जीवन पूर्ण रूप से आपके नियंत्रण में है । यानि आप लालच या डर के मारे अपने रास्ते से नहीं भटकेंगे ।

    2. परी जी इस सपने का अर्थ है की आपकेजीवन की परिस्थितियों पर पूर्ण नियंत्रण में हैं,और जीवन की सारी स्थितियाँ आपके नियंत्रण मे है।

  3. मैंने सपने में बहती नदी की देखा फिर उसका पानी गायव हो गया तो इस का क्या मतलब है

    1. सोनिका जी सपने में बहता हुआ पानी अचानक सी गायब हो जाता है तो इसका अर्थ है की कुछ समय के लिए आप खुद का नियंत्रण खोने वाले है ।

  4. Maine sapne dekha ki meri shadi huyi thi or mein meri wife ko leke ghumane nikala tha bridge se mein nadi cross kar raha tha but niche nadi main pani nahi tha .
    Hum dono nadi ke andar chale gaye kyu ki nadi main pani nahi tha sapne ka kya matlab hai
    Bina pani ki nadi dekhana or bridge ko bhi cross karna

    1. सपने में सुखी न्दी देखना भावनाओं की अनुपस्थिती को दर्शाता है की जल्द ही आपके जीवन में कोमल भावनाओं की कमी आ जाएगी जिसके चलते आपके कई रिस्तो में खटास आ सकती है ।

    1. जितेंद्र जी इस सपने का अर्थ आपके लिए नकारात्मक है । ये सपना बताता है की जल्द ही आप गहरी परेशानी में पड़ने वाले है , इसके साथ ये सपना अशांत समय का संकेत देता है की आने वाले समाये में आपके ऊपर कोई ना कोई मूषिबत आती ही रहेगी ।

  5. मैंने देखा सपने में की… मेरे भाई से एक ज्योतिषि टाइप के व्यक्ति बोल रहे की कुछ बहुत बुरा होने वाला है और थोड़े देर बाद बहुत बड़ा पुल टूट जाता है जिसमें मै, मेरे भाई और सब गिर जाते है, और तब मै बहुत गहरे पानी में तैर कर भाई को , मम्मी को ढूंढ रही हूं, जबकि मुझे तैरना नहीं आता वास्तव में,और मै तैर कर बाहर निकल जाती हूं,और मुझे व्हा मेरे भाई ,मम्मी सब मिल जाते है और मै व्हा खड़ी होकर नदी के बहते पानी को देखते हुए अपने भाई से ये बोलती हूं कि उस आदमी की बात सच हो गई,इसमें किसी की जान तो नहीं गई होती है लेकिन उस नदी के किनारे की एक बहुत बड़ी मन्दिर डूब गई होती है.
    इसका अर्थ बताए…..!

  6. Bar bar ganga nadi me dube hue bchna ye spna adhik ata h koi dubne wala hota h usko bachate hue kbhi khud dubne se bachate hue ye kaisa spna h

    1. धर्मशीला जी ये सपना आपके अच्छे स्वभाव को दर्शाता है की जल्द ही आपके अंदर बहुत ज्यादा सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा ।

  7. Pahle nadi dekhi, Pani saaf tha, mai nadi me ghusa ,niche patthar tha ,fir pani sukh Gaya , meaning batayen please.

  8. Pahle nadi dekhi, Pani saaf tha, mai nadi me ghusa ,niche patthar tha ,fir pani sukh Gaya ,iska meaning batayen please.

    1. हरी कुमार जी जिन रिस्तों पर आपको भरोसा है बाद में सुख जाती है तो ये सपना सुखी नदी भावनाऑ की अनुपस्थिती को दर्शाता है की जल्द ही आपके जीवन में कोमल भावनाओं की कमी आ जाएगी जिसके चलते आपके कई रिस्तो में खटास आ सकती है ।

  9. Mene apne bhai ko narmada dam me girte hue dekha h..mtlb me police insb ko btai hu to unhone bchaya h..bhai sahi salamat tha..iska mtlb..

    1. पूजा जी इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आत्मविशवश की कमी आने वाली है ।

  10. Maine dekha ki koi uchi jagha se mai nadi ki sundarta ko dekh rahi hu fir thori der baad neeche nadi mai ja kr , hath mai nadi ka pani le kr surya dev ko arghya de rahi hu. Please iska arath bataye

    1. सोना जी धामिक दृष्टी से ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले कई सालों तक आपके जीवन पर शनीदेव की दशा को कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा ।

  11. Sukhi nadi mai pani uchalen martey huye ana. Aur nadi main hotey huye bhi khud ko us pani e bcha lene ka kya matlab hota hai. Please reply karen.

    1. मिनाक्षी जी आप सपने में खुद को पानी के बीच देखते है तो इसका अर्थ है की आपको सफल होने के लिए पहले से कई गुना ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी ।

  12. Sir hmne spne me nadi ka saf pani dekha or apne bf ko or apne aap ko ek hi kinare dekha iska koi mtlb h kya ji

    1. कविता जी इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी सभी इच्छायेँ पूर्ण होने वाली है ।

  13. Sir Mene sapne me dekha ki Mera Sara Sahar dub gya h sirf Pani pani dikh rha h fir bad me Sahar Pani se bahar ho gya h … Sir iska matlab btaiye plzz

    1. आने वाले दिनों में आपको आपको अपने करियर के बारे में गहराई से सोचना पड़ेगा, क्योकि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई ऐसी चीजें आएगी जो आपको रास्ते से भटकाने की कौशिश करेगी ।

    1. सपने में आप बहुत बड़ी नदी देखते है इसका अर्थ है की जल्द ही आपको बहुत बड़ी तरक्की मिलने वाली है। वो भी कानूनी तरीके से ।

  14. महोदय 🙏
    सपने में नदी के किनारे पोटी करने गया नदी में गिर गया नदी में बाढ़ थी मैं तैरकर पार हो गया उधर से वापस आने की कोशिश किया पानी ज्यादा होने से नहीं आ पा रहा था थोड़ी देर बाद मैं वहां से निकल आया जब पानी कम ह़ो गया ! पापा जी आ गए लेकिन मैं उनसे डर भाग गया!
    इस सपने का क्या मतलब हो सकता है?
    2 दिन पहले मैंने सपने में देखा था बहुत तेज तूफान चल रहा है एक लंबा पेड़ टूट कर गिर गया आधे हिस्से से, मैं सामने खड़ा होकर देख रहा हूं इसका क्या मतलब होगा?

    1. दीपक की आप सपने में खुद को नदी में गिरते हुए देखते है तो ये सपना आपके विकाश कार्य में गिरावट और आपके व्यापार में रुकावट का संकेत देता है । तो इस सपने से आपको संभलने का मौका मिल जाता है ।

    1. सौरभ जी सपने में आप खुद को जल्दबाज़ी या भागादौड़ी में देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गलती होने वाली है जिसके कारण आपको बहत बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है ।

  15. Maine sapna dekha ki mai aur meri family yamuna nadi ki puja kar rhe sham k waqt aur achanak nadi ka pani ufaan par aa jata hai aur ham waha se bhagte hue apna kuch saman chhod dete hai aur fir use dhundhne k liye kai bar yamuna nadi ka chakkar lagate hain

    1. गोलड़ी सिंग्ग जी सपने में यमुना नदी देखना बेहद शुभ सपना माना गया है| सपने में यमुना नदी को देखने का मतलब की आपको धन में लाभ हो सकता है| सपने में यमुना नदी को देखने का मतलब की आपको व्यापार-धंधे में फायदा मिल सकता है| यानि की यमुना नदी को सपने में देखने का मतलब अच्छा ही माना गया है|

  16. मैं संदीप तिवारी इंदौर से, मैंने सपने में बहती हुई गंगा नदी देखा, जहाँ नदी के किनारे रेट में और नदी के किनारे झाड़ियों में और नदी में भी चारो तरफ सिक्के पड़े हुवे थे और मैंने सिक्के उठाने शुरू कर दिए। लगभग एक मुठ्ठा सिक्के उठाने के बाद मुझे मेर एक बहुत पुराना मित्र दिखाई दिया। उसके बाद मैंने खुद को नदी के किनारे किनारे पानी मे चलते हुवे देखा। कही पे मुझे साफ बहता हुवा पानी दिखाई दिया तो कही पे मटमैले कलर का बहता हुवा पानी दिखाई दिया। इसका क्या मतलब होता है.? कृपया बताने का कष्ट करें।

    1. तिवारी जी ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है ये सपना बताता है की भूतकल में हुई गलती आपको आने वाले समय में परेशान नहीं करेगी । आपके जीवन में नये परिवर्तन आएंगे ।

  17. Maine apne sapne me ak bahot hi ashant nadi me ufnati hui nadi me apni bahen ko girte dekha or uske baad use ufnate huye pani ne bahar nikal kar fenk diya aisa sapna dekhne ka kya arth hai

    1. वर्षा जी यह सपना आपके विकाश कार्य कार्य में रुकावट का संकेत देता है । इस सपने के बाद आपको अपने कुलदेवता को याद करना चाहिए ताकी आपको लगातार नई राह मिलती रहे ।

  18. सपने में खुद को मटमैली नदी में डुबकी लगाते देखना

    1. नमस्कार अपर्णा जी सपनें  मे आप किसी नदी मे स्नान कर रहे हो,आप देखते हो की जिस नदी के पानी से आप नहा रहे हो उसका पानी मटमेले  रंग का यानि पानी गंदा था, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है क्योकि सपनें  मे गंदे पाने से सानान करना किसी बीमारी ,परेशानी,मानसिक तनाव का संकेत देता है ।

  19. Rajiv ji Mane sapna ma alkananda Nadi dhekhi thi joki bilkul saf or shant thi usme mere husband or meri baby nha rahe tha or ma bhar khadi thi mane Jake apni baby ko bhar nikala

  20. मैं 10 साल से नदी औऱ बारिश के सपने देख रही हु अब तक ऐसा कुछ नही हुआ है।पहले मैं लगातार पेड़ पे लगे चमचमाते फलो का सपना देखा करती थी।

    1. रूपाली जी इस सपने का अर्थ देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ चमकतारी होने वाला है ।

  21. Saaf paani wala thehra hua Nadi dekha…..paani itna saaf tha ki niche baalu bhi bahut saaf dikh raha tha aur Baalu ka colour bhi bahut badhia tha…uske baad me aau mere sath mere Jan pehchan Wale bhi Nadi me ghuse …kuch door tak pani me jane ke baad bich me maine kakdi kharida aur khaya bhi ..kakdi dikhne me bahut hygienic tha..saur taste bhi bahut badhia tha..iska matlab kya ho sakta hai ….kripa karke bataiye

    1. ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने घर वालों से कुछ नहीं छिपा पाओगे। आप कई दिनों से जिस बात को छिपाते है है उस वो बात अपने आप ही उजागर होने वाली है। जब तक वो बात उजागर हो उससे पहले आप ही उस बात को बता देना ताकी आपके घर वालों को कोई बड़ा धक्का ना लगे।

  22. Rajiv ji Namaskar… Saaf Pani wala thehra hua Nadi dekha…niche baalu dikhai de raha tha aur Baalu ka colour b bahut badhia tha .. mere kuch Jan pehchan walon ke saath main us naadi me ghusha ..ghuste hi maine ek choti machli pakda aur usey mai apni maa ko dikhake wapas pani me chor diya ….usi paani me thode agey jaate hue kakdi dekha kharida aur khaya bhi …kakdi dikhne me bahut sundar tha aur khane me bahut khas thaa…iska kya matlab hai

    1. ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने घर वालों से कुछ नहीं छिपा पाओगे। आप कई दिनों से जिस बात को छिपाते है है उस वो बात अपने आप ही उजागर होने वाली है। जब तक वो बात उजागर हो उससे पहले आप ही उस बात को बता देना ताकी आपके घर वालों को कोई बड़ा धक्का ना लगे।

  23. Maine sapne me five nadiyon ka milan dekha hai iska kya arth hai or thodi der bad pani shuk jati hai or waha pe sunder sa garden najar ata hai

  24. Roj ufnati hui nadi aati h sapne h kbi m cross ni kr pati to kl ganga maiya me ufan tha or m usme apni sheliyo ko nhakr free hote dekhti hu or khud usme nhane ki tyari krti hu bhut ufaan tha ganga me b har ki poudi me

  25. Sir Maine Aaj Ek Sapna Dekha Jisme Hm 4 Dost Kahi Ghum Rahe Hai Achanak Hm Apne Gaw Pahuch Jate Hai Charo Taraf Hare Bhare Khet Pani Bhara Huaa Tha Fir Hm Aage Badhte Hai To Nahar Me Hm Log Kapde Dhone Lagte Hai Nahar Ka Pani Matmaila Tha Jo Kafi Tez Dhara K Sath Prawahit Ho Raha Tha Fir Achanak Pani Bilkul Hi Km Ho Jaata Hai Magar pani Bahaya Rahata Hai Please Iska Kya Matlab Hai Batane Ki Kripa Kare🙏

  26. Mene sapne me dekha ki me naha rahi hu or mere office ke sath vle 2 friend bhi hai mere sath or fir Nadi ka Pani matmela ho gya ….iska ky Matlab ho sakta hai

  27. mene sapne m mandir k pass ek nadi dekhi jiska Pani bht hi shudh h aur jisme nahane se moksh milta hai, but m usme nahi nahati hun kyunki mujhe tairna nahi ata aur mere pati usme tairte hain. phir hum dono mandir m ghumte hain aur nadi ka paani kahin s nikal rha tha to mene wahan s Pani liya aur apne sir p laga liya. us nadi m bht saari gau mataie bhi thin doobi Hui. pls iss sapne ka arth bataiye.

    1. निधि जी ये सपना आपके धार्मिक भाव को बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने वाले जिससे आपको शरीरका और आत्मिक दोनों प्रकार की खुशी मिलेगी।

  28. Maine mere bete ko nadi me bhagte hue dekha or fir kuch log jaldi se use pakad lete h or uske bad mene dekha kuch log nadi sukha rahe h vaha kuch or bnane k liye or sukhi hue nadi k taraf se bahut se log aa rhe the

    1. ज्योति जी इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके हाथो से को बहुत बहुत बड़ा साहसिक काम होने वाला है।

  29. Sapne me meri bachi achanak se meri godi se gayab ho jati hai , phir mujhe khayal aata h meri bachi kaha gyi ,phir maine apni bachi ko behte doobte dekha or jaise m kisi help maag rhi thi ki meri bacchi ko bacha lo Pani b gehra or saaf tha , maine jaise help k liye awaj lagayi meri choti bachi tair ker uper aane lgi , or jaise Maine Pani me haath dala wo niche Jane lgi, phir jaise Pani se hath hataya , or dusri taraf se lene gyi …
    Ish sapne ka mtlb kya hota h …..

    1. नमस्कार पूजा जी ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई गंदा मजाख करने वाला है। जिसके कारण आप अपना मानसिक संतुलन खो है। आप इस स्पने के बाद अप्रेल फूल का विशेष ध्यान रखें।

  30. Maine dekha ki nadi charo disha me tej dhar se bah rahi hai fir hum do dost ek disha me nadi ke kinare chalne lage achanak hum dono khet me gir gaye

    1. महेश जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में खुद तो तेज नदी के धार में चलते देखते है तभी अचानक आप खेत में गिर जाते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है लो आप अपने जीवन मे अशांत महसूस कर रहे है ओर आपका जीवन आपकी नियंत्रण रेखा से बाहर चल रहा है   ।

    1. आलोक जी ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आप् धार्मिक दृष्टि से पवित्र होने वाले है

  31. Maine sapne me dekha ki mai kahi ja rhi hu aur rasta bhul gai hu do raste aate hai jisse mai aage jati hu vha achank se nadi aa jai hai aur mai girte girte bachti hu

  32. Sir maine dekha ki gunga ji hai unme race lgana hai mai aur papa the to maine mna kr diya fir papa bole ki jeet jaengE to sari muskil khtm ho jaegi fir mai Nadi dekhti hu to mai ye soch rhi ki nadi me ufaan to nhi hai aur fir hm log nadi k dhar k sath chale jate hai aur bahar aa jate hn doobte nhi hai iska kya mtlb hoga ?

    1. ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में और ज्यादा बड़ी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा।

  33. Main hamesha,Nadi ke biprit dhara mai tej gati se swim karte huye apne aap ko dekhta hoon,phir achanak Nadi ka jal astar Kam ho jata hai aur main Nadi ke us par chala jata hoon

  34. Maine sapne me dekha ki Ganesh visarjan ke samay mai Nadi me tairne bich tk chala gaya
    Lekin wapis aane me bahut mushkil hui
    Bahte bahte Bach Gaya
    Iska kya arth hai?

  35. Namashkar. Mene sapne me khudka chehra nahi dekha. Par me apne hatho se nadi ka Pani leke ghaat ko saaf kar rahi thi. Kripaya iska matlab bata dijiye

  36. Sir mein dekha ki mein train se jaa rhi hun lekin mujhe Pani se dar lag rha hai aur mein ek jagah utar jati hun wha mere dost ek sanp hota hai jise kuch log baad mein maar dete hai

  37. Mene sapne me ufanti ndi me puliya par jate do orto ko dekha h…mna krne pr bhi wo dono ndi ko par krna chahti h or aage chlti jati h..

    1. पूजा जी इसका अर्थ है की आप जिस दिशा में काम कर रहे है। निश्चित उस दिशा में आपको लाभ देखने को मिलेगा।

  38. Maine khud ko tairte hue dekha ek din nadi me aur ek din equriam me or main khush thi kyun ki mujhe pani bahut pasand h or main av boht presani me hun q ki mera breakup v hua h or meri sadi v nhi ho rhi h plz iska mtlb btaiye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top