सपने में शमशान घाट देखना Sapne me shamshan dekhna

सपने में शमशान घाट देखना, Sapne me shamshan dekhna, नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आज हम बात करेंगे की सपने में शमशान देखना कैसा होता है या सपने में शमशान घाट देखना क्या फल देता है । दोस्तो जिस प्रकार हम अपनी चेतना को अपने शरीर से अलग नहीं कर पाते है उसी प्रकार हम सपने को खुद से अलग नहीं कर पाते है। क्योकि सपने एक नेचुरल संकेत होता है जिसके आधार पर हम वर्तमाना भूत के संकेतो को जोड़कर अपने भविष्य का पता लगा सकते है। दोस्तों हम इस बात से तो वाकिफ है की मन की गाती सूरज की किरणों की गाती से भी तेज होती है।

हम कुछ मिली सेकंड में अपने मन को मंगल ग्रह पर पहुंचा सकते है। सपने जीवन का आधार है । हम चाहकर भी सपनों को अपने जीवन से अलग नहीं कर सकते है । आप चाहे सपनों की दुनिया में विसवास करो या ना कारों इससे आपको फर्क नहीं पड़ता है। सूरज अपनी धूप हमे देगा। इससे फर्क नहीं पड़ता है की हमे धूप अच्छी लगती है या नहीं । बहुत से लोग धूप से नफरत करते है तो बहुत से लोग धूप का इंतजार कर रहे होते है। सपनों की दुनिया बहुत ज्यादा रहश्यमाई है । इसमे दिखाइ देने वाले सपने का अर्थ डायरेक्ट हम पता नहीं लगा सकते है। क्योकि हमारा दिमाग किसी चीज के अच्छी और बुरी होना अपनी सुविधा के अनुसार निर्धारण करते है । अगर आप एक लेखक है तो हथोड़ा आपके किसी काम का नहीं है ।

इसका मतलब ये नहीं हो जाता है की हथोड़ा किसी काम का नहीं है। हथोड़ा आपके काम का नहीं है पर ये लुहार के काम की चीज है। जिस प्रकार आपके लिए उपयोगी चीज कॉपी और पेन है जो की लुहार ले लिए नहीं है। इसकी प्रकार जब आप सपनों पर विसवास नहीं करते है तो इसका ये अर्थ नहीं है की सपने कोई काम के नहीं है । आपके मानने या ना मानने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपको सूरज की धूप अच्छी लगे या ना लगे सूरज का काम है धूप देना है। और आप इस बात को हमेशा याद रखना की इस प्रकर्ति में जो भी चीज है वो सभी चीज उपयोगी है। हो सकता है वो आपके लिए उपयोगी ना हो ।

वैज्ञानीक सपनो के बारे में बहुत रिसर्च कर चुके है । लेकिन उनको ऐसा कुछ नहीं मिला जिसे वो प्रूफ कर सके । आने वाले कई सालों तक सपनो की हकीकत का पता नहीं लगा पाएंगे। अगर सपनों के बारे में वो कुछ खोज करेंगे तो उनका आधार स्व्पन शास्त्र हि होगा। आज तक हमारे वैज्ञानिको ने जो भी आविष्कार किया है । उन सभी उपकरनो का हमारे शास्त्रों में जिक्र हो चुका है। पश्चिमी देश वाले हमारे ग्रंधो को आधार बनाकर नई खोज करते जा रहे है । और हम अपने ग्रंधों को झुठलाने में लगे है। हमारे ग्रंधो में सुपर मेन भीम और हनुमान थे । लेकिन दुर्भाग्य की बात है के हमारे लोग उन्हे सुपर मे ना मानकर स्पाइडरमेन और बेटमेन को सुपर मानते है। वो लोग हमारे ही ग्रंथो से प्रेरणा लेकर कुछ नया करने में लगे हुए है। और हमारे ही अपने इन्हे झुठलाने में लगे है।

दोस्तों पश्चिमी देश के लोग बहुत ही ज्यादा तेज और बुद्धिमान होते है । वो हमे इतने ब्रहमित करते रहते है की हमे अपने ही ग्रंधतों से वंचित रह जाते है । और वो इन ग्रंथो को पढ़कर कहीं के कहीं पहुँच जाते है। विदेशी वैज्ञानिक दिखावे के लिए हमरे ग्रंथो को झुठलाते है और उनही को आधार लेकर नया आविष्कार कर देते है । आपने पिछले कुछ दशक में देखा होगा की कई पश्चिमी देश के वैज्ञानीक हमारे शरसो के तेल को स्वास्थय के लिए घटिया बताते है । क्योकि उन्हे पता है की ये सारसो भारत मैं बहुत बोई जाती है । अगर सारसो के तेल को  स्वास्थ्यवर्धक बता देते है तो हमारा ऑलिव ऑइल नहीं बिकेगा अरु हमारा निर्यात रुक जाएगा । और हमारे तेल को कोई नहीं खरीदेगा। जबकि भारत के वैज्ञानिक ने इस पर फिर से संसोधिन किया और पता चला की ये तेल तो ऑलिव ऑइल से बेहतर है।

इसी प्रकार आज कुछ वैज्ञानिक स्व्पन विज्ञान की थ्योरी को मिथ्या बताते है वो केवल इसे एक भविष्य का पेगाम बताते है । जो की हमरे जीवन से सीधा जुड़ा हुआ है । लेकिन साथ में साइंटिस्ट रिसर्च में ये बताते है की हम सबसे ज्यादा जिस चीज का विचार करते है रात के समय हमे उसी चीज से संबन्धित सपना आता है। इससे हमारे भविष्य का कोई लेंन-देंन नहीं । लेकिन वैज्ञानिक इस बात को पूर्ण रूप से साबित नहीं कर पाये है। मैं ये दावा करता हु की आने वाले कुछ दशकों में सपनों से संबन्धित नई खोज होगी और उस खोज का आधार हमरा स्व्पन शास्त्र होगा।

आज हम आपको सपनों की दुनिया का रहशय बताने वाले है जिससे आप जान सकेंगे की सपनों का वास्तविक मतलब क्या होता है और हमे सपने क्योक आते है। कई लोग कहते है की हम दिन भर जिसके बारे में सोचते है हमे उसी से संबन्धित सपने आते है। हमारा स्व्पन शास्त्र कहता है। हम दिन भर जिस काम को लेकर परेशना या जिस काम में लगे हुए है उस काम से संबन्धित सपना आता है तो ऐसे सपने का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है।

सपने में शमशान घाट देखना, Sapne me shamshan dekhna

दोस्तों माफ करना हम बात कर रहे थे सपने में शमशान देखने की और आपको धार्मिक ज्ञान देने लगे । दोस्तों कई बार जिस बात का दिल में दर्द होता है वो बाद कलम पर आ ही जाती है । और हम लिखने से खुद को रोक नहीं पाते है । दोस्तों आज हम आपको सपने में संशान देखना या सपने शमशान घाट देखना कैसा होता के बारे में बताने वाले है। दोस्तों हिन्दू शास्त्रों के अनुसार जब किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उसकी आत्मा कि शांती के लिए उसे जिस जगह पर जलाया जाता है। या जिस जगह उसका अंतिम संस्कार किया जाता है वो पवित्र जगह शमशान घाट कहलाती है। हिन्दू शास्त्रो में मृत्यु के बाद शरीर को पंचतत्वों में विलीन करने का प्रावधान है। मानुषी को जलने से उसकी आत्मा को पूर्ण शांती मिलती है ऐसा माना जाता है की अगर मृत इंसान का सही तरह से किर्याक्रम किया जाता है तो उसकी आत्मा इस संसार में नहीं भटकती और शीघ्र ही स्वर्गवास को लोट जाती है। लेकिन दोस्तों अगर आपको सपने में शमशान घाट दिखाइ देता है तो ये सपना हमारे लिए क्या संकेत देता है। क्या ये सपना हमरे लिये अशुभ होता है। तो चलिये दोस्तों शमशान घाट से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में शमशान देखना sapne me shamshan ghat dekhna

दोस्तों कई बार हमे ऐसे सपने आते है जिसके दिखाई देने मात्र से इंसान डर जाता है। क्योकि हम शमशान को मौत से जोड़कर देखते है। क्योकि कोई इंसान शमशान तभी जाता है जब कीसी का दाहसंस्कार करना होता है। दोस्तो जरूरी नहीं है की जो सपना देखने में डरावना और अशुभ दिखाई दे उस सपने का अर्थ भी नकारात्मक हो । दोस्तों जिस प्रकार हर सिक्के के दो पहलू होते है उसी प्रकार हर सपने का कम से कम दो अर्थ तो होते है। सपने का शुभ और अशुभ होना सपने के प्रकार,सपने की स्थिति और सपने में आपकी स्थिति पर निर्भर करता है। अगर आपको साधारण रूप से सपने में शमशान घाट दिखाई देता है तो ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की की आने वाले दिनों में आपकी खूब उन्नती और प्रगती और साथ में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। लेकिन जब सपने में आप खुद को शमशान घाट को उजाड़ते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप आप धार्मिक कार्यों में अवरोध उतपन करेंगे । जिसके कारण आपको इसका बहुत बड़ा हरजाना भुगतना पड़ेगा और लोग आपको नीच का दर्जा देंगे।

सपने शमशान घाट देखना sapne me shamshan ghat dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में शमशान घाट देखने का क्या अर्थ होता है। शमशान घाट का नाम लेते है हमारे पसीने छूटने लग जाते है । क्योकि हम मौत से बहुत ज्यादा करते है जो की एक सच्चाई है । वैसे देखें तो इसानों का स्वभाव ही कुछ ऐसा होता है की वह हमेशा सच्चाई से डरता है। और सबसे ज्यादा मिथ्या चीजों पर विसवास करता है जो की क्षणभंगूर है। क्योकि हम आध्यात्म ज्ञान से वंचित रह जाते है इसलिए हमे मौत से ज्यादा डर लगता है।

बात करते है सपने की अगर आपको सपने में शमशान घाट दिखाई देता है तो ये सपना दिखने में बहुत ज्यादा डरावना दिखता है लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको उन्नती और प्रगती होने वाली है। जिससे आपके मान-सममान में वर्धी देखने को मिलेगी । इसके साथ ही आपके धन में पहले की तुलना में कई गुना वर्धी देखने को मिलेगी। अगर आप एक व्यापारी और और आपको इस प्रकार का सपना आता हिय तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके व्यापार में कई गुना वर्धी देखने को मिलेगी । साथ ही आपके व्यापार में कई सारे नए रिकॉर्ड जुड़ जाएगे। जिसके कारण आपकी ख्याती दूर-दूर तक होने वाली है।

अगर आप किसी के यहाँ सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते है उस दौरान आपको सपने में शमशान घाट दिखाई देता है तो आपको इस सपने से खुध होना चाहिए । क्योकि ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मे आपका परमोसन होगा अरु आपकी तंख्वाह भी पहले की तुलना में डेढ़ गुणी हो जाएगी । यही सपना एक गरीब या बेरोजगार इंसान देखता है तो आने वाले दिनों में उसे उसकी काबिल के अनुसार जॉब मिलने वाला है।

 अगर इसी सपने को कोई बूढ़ा इनसान देख लेता है तो ये सपना उस इंसान की आयु वर्धी होने का संकेत देता है। तो दोस्तों अगर आपको सपने में शमशान घाट दिखाई देता है तो आपको इस सपने से बिलकुल भी डरने की जरूरत नहि है।

सपने में बीमार व्यक्ति द्वारा शमशान घाट देखना sapne me bimar dwara shamshan ghat dekhna

दोस्तों अगर आप किसी बीमारी से गुजर रहे होते है उस दौरना आपको सपने में एक शंसान घाट दिखाई देता है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी नकारात्मक ऊर्जा दूर होने वाली है। अगर आप सपने में बीमार अवस्था में सूखा या उड़ा हुआ शमशान घाट देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गैरकानूनी काम होने वाला है। जिसके चलते हुए आपको कड़ी सजा मिल सकती है। इस सपने के बाद आपको विषेश ध्यान रखने की जरूरत है। अगर आप सपने में हरा-भरा शमशान घाट देखते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं मना जाता है। इस सपने के बाद आपके आपके परिवार से सभी प्रकार की बीमारीया दूर हो जाएगी। और आप कुछ ही दिनों में एकदम स्वस्थ हो जाएँगे।

सपने में उजड़ा हुआ शमशान घाट देखना sapne me banjar shamshan ghat dekhna

नमस्कार गुप्ता जी सर मेरा नाम लवकुश मीना है । में स्वाई माधोपुर का रहने वाला हूँ। मेरे पिताजी एक किसान है हमारा घर खेत में बना हुआ है। मै अभी 12 वी कक्षा में पढ़ता हूँ। जब कभी खेती का काम ज्यादा होता है तो में अपने पिताजी का हाथ बंता देता हूँ। कल दोपहर को आसमान में छोटे-छोटे कई बादल दिखने लगे थे। मेरे पिताजी ने स्कूल से आते ही मेरे को खेत में बुला लिया और कहने लगे । बेटा लवकुश मौसम बहुत ज्यादा खराब होने वाला है।

हमने लगभग सारा ग्वार इकट्ठा कर लिया है। तेरे को शाम तक काम करवाना पड़ेगा। इसलिए हम खेत में सभी घर वाले लग गए और एक जगह ग्वार इकठ्टा करने लगे इस प्रकार काम करते-करते शाम के 9 बज चुके थे। तभी मेरे पिताजी ने ग्वार पर तिरपाल डाला तब जाकर जान में जान आई। हम काफी थक चुके थे । हमने खाना खाया और सो गये। तभी मेरे को एक सपना आता है जिसमे में देखता हूँ की में किसी यात्रा पर जा रहा होता हूँ । चलते-चलते में एक शमशान घाट में पहुँच जाता हूँ। में वहाँ पर देखता हूँ तो मेरे को ऐसा लगता है की इस शमशान घाट में जैसे वर्षों से कोई मुर्दा तक नहीं आया ।

उस शमशान घाट की टूटी हुई चार दीवारें। उजड़ा हुआ कहबूतरा, सूखे हुए पेड़। और बड़ी-बड़ी घास थी। शमशान घाट एकदम बंजर और उजड़ा हुआ था। तभी मेरे को प्यास लग गई तभी में आवाज लगाता हु। लेकिन मेरी आवाज सुनने वाला कोई नहीं है। तभी में शामशान घाट पर बनी हुई एक टंकी के ऊपर चढ़ जाता हूँ और ज़ोर ज़ोर से आवाज देता हूँ। तभी पश्चिमी दिशा में मेरे को एक बहुत सारे पुराने घर दिखाइ देते है। मैं टंकी से उतरकर उन घर की तरफ चल देता हूँ। मैं जब उन घर में जाकर देखता हूँ तो उन घरों में कोई नहीं होता है । कई घरों में तो इन्सानो के कंकाल पड़े हुए दिखाई देते है। तभी मैं वहाँ से भागता हूँ । और में एक छोड़े रास्ते पर पहुँच जाता है । भागते-भागते में एक बड़ी-बड़ी मुंछों वाले इंसान से टकराता हूँ। तभी वो मेरे को उठता और पूछता ही की तुम यहाँ किया कर रहे हो। मेरा गला सुख रहा था ।

सपने में उजड़ा हुआ शमशान घाट देखना sapne me banjar shamshan ghat dekhna

मेरे को पता नहीं की में उस जगह कैसे पहुँच गया और वो कोनसी जगह है । तभी में दायीं तरफ देखता हूँ तो वह उजड़ा हुआ शमशान घाट हरा-भरा दिखाइ देता है  एक बड़े से पेड़ की डाल से एक लाश लटकी हुई है। में जब उस लाश के पास जाकर देखता हूँ तो वह मेरी ही लाश होती है। तभी में ज़ोर से चिल्लाता हूँ। इतने में मेरे पापा और मेरे ममी मेरे पास दौड़कर आती है । मेरे को हवा करने लगती है। पापा पानी का भरा गिलास देते हुए मेरे को पुचकार रहे होते है। मेरा शरीर पसीने से लथपथ था। तभी मेरा ध्यान बालाजी की मूर्ती की तरफ गया और मैंने बालाजी की तरफ हाथ जोड़कर उन्हे धन्यवाद दिया। शुक्र है भगवान ये मात्र एक सपना ही था।

सर मैंने घर वालों को तो इतना है बताया की ये डरावना सपना था। लेकिन मर को भी यकीन नहीं की मेरे को इतना डरावना सपना कैसे आया। सर इस सपने के बाद मेरे को बहुत ज्यादा डर लगता है। पहले में किसी भी कमरे में अकेला सो जाता था। लेकिन इस सपने के बार मेरे को अकेल किसी कमरे में नींद नहीं आती है । तो मे क्या करूँ। मेरा मार्गदर्शन कीजिये।

Ans- नमस्कार लवकुश जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आपको सपने में शुखा और बंजर शमशान घाट दिखाई देता है। तो ये सपना आपके लिए कोई अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपेक साथ कोई ऐसी घटना होने वाली थी जो की आपको झकजोर के रख देती। लेकिस आपको सपने में वापिस हरा शमशान घाट दिखाई दे दिया इसका मतलब है की दुर्घटना अभी टल जाएगी।

साथ में आप खुद की लाश को पेड़ से लटके हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप जीवन की हकीकत से रूबरू होने वाले है। आज तक आप जिस भ्रम में जी रहे थे । आपके वो सभी भ्रम दूर हो जाएगे। आप सपनों की बनावटी दुनिया से बाहर निकल जाएँगे।

सपने में खुद को शमशान घाट में बैठे देखना sapne me shamshan ghat me baithna

कोई व्यक्ति सपने में खुद को एक बंजर शमशान घाट के अंदर बैठे हुए या खड़ा हुआ देखता है तो ये सपना उस इंसान के लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में सपना देखने वाले इंसान की जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे जिसके चलते हुए आपका पुरा जीवन ही बदल जाएगा। पहेल आपको हर जगह असफलता मिलती थी इस सपने के बाद आपको हर असफलता में ही सफलता नजर आने लग जाएगी। साथ में ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप ज़िंदगी की उस हकीकत से रूबरु होने वाल है जिसके बाद आप किसी भी असफलता से नहीं डरेंगे।

अगर आपको सपने में एक साथ कई लोग बैठे हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा काम या ऐसा आयोजन होने वाला है। जिसके अंदर आपका पूरा परिवार एक साथ इकट्ठा होगा । दो हिस्सों में बंटा हुआ परिवार फिर से एक हो जाएगा। दिल के अंदर जितनी भी कड़वाहट है वो सब कड़वाहट अपने आप ही खतम हो जाएगी। अगर आपका दोस्तो, पती –पत्नी या सहयोगी आपसे नाराज चल रहा है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इस सपने के बाद उनका आपके प्रति प्यार बढ़ जाएगा और। हर इंसान निस्वार्थ भाव से आप से प्यार करेगा।

दोस्तों कई सपनों का अर्थ हमारी सोच से बिलकुल विपरीत होता है। क्योकि हम उस चीज या उस जगह हो अपसगुण या बुरा मानते है। लेकिन वो वास्तविक रूप से बुरी नहीं होती है। जिस चीज को हम बुरी, अनुपयोगी और डरावनी मानते है वही हमारे जीवन की हकीकत होती है। और उसी को हम इतना महत्व नहीं देते है । वैसे ही शमशान घाट जीवन की एक सच्चाई है एक दिन हम सभी को उस जगह पर जाना है। फिर भी हम उस हकीकत को स्वीकारने के लिए तैयार नहीं होते है। क्योकि आपने तो सुना ही होगा की सत्य कड़वा होता है। ये सही बात है की सत्य कड़वा होने के साथ-साथ अविस्व्श्निय होने के साथ-साथ कठोर और निर्दयी भी होता है। क्योकि वो कैसी की पक्ष नहीं लेता है । जो सही है वो सही है और जो गलत है वो गलत है फर्क नहीं पड़ता है की वो किस विषय मे है।

सपने में शमशान घाट में काम करना shamshan me kam karte dekhna

 धार्मिक शास्त्रों के आधार पर शमशान को सींचना बहत लाभदायक माना जाता है। अगर आप हर रोज शमशान घाट में जानवरों को दाना डालते है, वहाँ पर रखे पत्रों में पानी डालते है तो ये आपके लिए बहुत पुण्य वाला काम माना जाता है। ऐसा माना जाता है की शमशान के पात्र में डाला हुआ पानी हमारे पित्रों को मिलता है। बात करते है सपने में की अगर आप सपने में देखते है की आप शमशान घाट में काम कर रहे होते है। तो ये सपना आपके लिए आर्थिक लाभ का संकेत देता है। अगर आप सपने में धार्मिक रूप से बिना पैसे लिए शमशान घाट में काम करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम होगा जिसका श्रेय आपके पिताजी को जाएगा । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आप के अंदर नकारात्मक विचार नष्ट होने वाले है।       

इन सपनों के बारे में भी जाने …

सपने में रावण देखना

माँ की कब्र देखा

सपने में मंदिर देखना

मस्जिद देखना

सपने में यमराज देखना

भूत देखना

सपने में स्वर्ग देखना

खुद की मौत देखना

सपने में दर्पण देखना

सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखना

शमशान में बैठकर प्रेत आत्मा को पुकारना sapne me prêt atma ko bulana

आप सपने में देखते है की आप अंधरी रात में एक मोटे से वृक्ष के नीचे प्रेत आत्माओं को बुलाने के लिए मंत्रों का जाप कर रहे है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप जानबूझकर मूषिबत को बुलाने का काम करोगे। आपको पता होगा की इस काम का परिणाम नकारात्मक होगा फिर भी आप उस काम को करने से नहीं बच पाएंगे। अगर शमशान घाट में प्रेत आत्मा आपका नाम फुकार रही है तो ये सपना आपके लिए अछा नहीं माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप रोगी बनने वाले है। इस सपने के बाद आपको सुबह-सुबह स्नान करके सूरज भगवान को जल अर्पित करना चाहिए। ताकी आपके जीवन से अंधकार रूपी अधेरा दूर हो सके।

बार बार शमशान घाट का सपना देखना sapne me bar-bar shamshan dekhna

गजानन्द विसनोई अलवर से लिखते है। नमस्कार सर मेरा नाम गजनन्द विसनोई है में एक व्हिकल बनाने वाली कोंपनी में काम करता हुईं। कल हमने चार घंटे ओवरटाइम किया था। इसलिए हमारी छूती रात के 2 बजे हुई थी। हमने खाना कोंपनी में ही खा लिया था । जब में अपने घर पर आया तो रात का तीन बज चुके थे। मेरे को नींद नहीं आ रही थी । जब मेरे थोड़ी सी अंखे लगी तो मेरे को एक सपना आया जिसमे मेरे को एक शमशान घाट दिखाई देता है। फिर मेरी अंखे खुल गई । लेकिन फिर सुबह 6 बजे फिर से मेरे को सपने में शमशान घाट दिखाई दिया है। और आज में जब खाना खाने के लिए केंटीन में बैठा था तभी जागते हुए मेरे आँखों के सामने शमशान की छवि बन रही थी। तभी मे बहुत ज्यादा डर गया । और मैंने बहना बनाकर कोंपनी से छूटी ले ली। आज में अपने घर पर ही हूँ। में डर के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहा हूँ। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं । मेरे को इस प्रकार का सपना नहीं आया । सबसे अजीब बात है की मेरे को बार-बार एक ही सपना आ रहा है तो इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है। कृपया करके मेरा मार्गदर्शन कीजिये।

Ans नमस्कार गजानन्द जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आपको सपने में शमशान घाट बार-बार दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं देता है। आपको इस सपने से डरने की बिलकुल जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना आपकी आयु लंबी होने का संकेत देता है। इसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके साथ कोई हादसा होने वाला था। लेकिन वो हादसा अब टल जाएगा। इसके साथ ही ये सपना किसी मांगलिक कार्य होने का संकेत भी देता है। की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई ऐसा आयोजन होने वाला है जिससे आपका घर मेहमानों से भर जाएगा।

सपने में शमशान घाट में मुर्दे गिरते देखना

कई सपने ऐसे होते है जिन पर विसवास करना मुसकिल होता है। सपने में आप देखते है की आप शमशान घाट में जाते है । आप लोहे से बने छपरे के नीचे बैठ होते है तभी अचानक से आसमान से मुरदों की बरसात होने लगती है। आप जब उनको देखते है की सभी मानुषी मृत अवस्था में है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपको महामारी के लिए तैयार होने का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपका परिवार किसी महामारी का शिकार होने वाला है। जिसके चालते हुए आपके परिवार में एक साथ कई लोग बीमार हो सकते है। वैसे ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है।

सपने में शमशान घाट में मुर्दे गिरते देखना

सपने में शमशान घाट को खोदते देखना sapne me samshaan khodna

सपने में आप खुद को एक गड्ढा खोदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई ऐसा आयेगा जो आपके विचारों को बदल देगा। इससे आप अपने मकसद से भटक जाएगे। आपने जो टार्गेट डिसाइड किया है। आप उस के नजदीक होने के बावजूद भी आप जानबूझकर उससे दूर होगे चले जाएँगे। तो इस प्रकार के सपने आने पर आपको ऐसे लोगों से दूर रहने की जरूरत है  जो आपके विचारों को नकारात्मक करें।

सपने में शमशान घाट दिखने पर क्या करें

दोस्तों हमे पता है की सपनों पर हमारा बिलकुल भी नियंत्रण नहीं होता है । हमे किसी भी प्रकार के सपने दिखाई दे सकते है। अगर आपको सपने में शमशान घाट दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत तो देता है । फिर भी हमारे में में एक प्रकार का डर बना रहता है। शंसान घाट से संबन्धित हर सपना शुभ नहीं होता है। इस सपने के बाद सुबह-सुबह शिव मंदिर जाकर भगवान को दूध और जल का मिश्रण चढ़ाएँ । साथ में भगवान शिव को शहद का भोग लगाए । ताकी आपको बुरे सपनों से मुक्ती मिले और नकारात्मक सपनों का प्रभाव कम हो और सकारात्मक सपने का प्रभाव ज्यादा से ज्यादा प्रभावी हो।

नमसकार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में शमशान देखना या सपने में शमशान घाट देखना कैसा होता है। हमने देखा की सपने में शमशान घाट देखना एक शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना उन्नती प्रगती और आर्थिक स्थिति में सुधार का संकेत देता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में शशान घाट देखना कैसी लगी । आप हमे कमेंट करके बताएं। अगर आपको हमारी पोस्ट सपने में शमशान घाट देखना पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। क्या आपको इस पोस्ट में शमशान घाट से संबन्धित सपना मिला। अगर आपको शमशान घाट से संबन्धित सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट भो मे अपना सपना लिखकर भेजें। ताकी हम आपके सपने का जल्स से जल्द जवाब दे सकें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top