सपने में भगवान ब्रह्मदेव देखना, सपने मे ब्रहमा जी को देखना कैसा होता है?

सपने में ब्रह्मदेव देखना, सपने मे ब्रहमा जी को देखना, सपने में ब्रह्मा देव को देखना sapne me brahma ji ko dekhna-हाय दोस्तों कैसे है आप , हम आशा करते है की भगवान की द्या से आप अच्छे ही होंगे। दोस्तों हमारे लिए नींद बहुत जरूरी होती है। अगर इंसान 24 घंटे के अंदर नहीं सोता है तो वो मेंटली डिस्टर्ब हो सकता है। हम दिन भर मे काम करते रहते है। हम अपने दिमाग को एक पल भी खली नहीं छोडते है। हमारे शरीर और दिमाग को आराम देने के लिए रात का समय एकदम उचित है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की हम अपने दिमाग को सोते समय भी आराम नहीं दे पाते है । क्योकि हमारे दिमाग में सोते समय सपने के रूप में विचार चलते रहते है। अगर हमारा मन उग्र रहता है तो उस दौरान हमे बुरे सपने आते है। इसके विपरीत अगर हमारा मन शांत है और हमे किसी अच्छी चीज के बारे में सोच रहे होते है तो हमारा मन बिकुल नहीं भटकता है। उस दौरान हमे भगवान से संबन्धित सपने आते है। सपने में भगवान भ्रमदेव देखना ये सपना बहुत ही कम लोगो को दिखाई देता है।

सपने हमारे वर्तमान भूत और भविष्य को जोड़ने का काम करते है। क्योकि हमारा दिमाग जो भी इमेज लेता है वो हमरे भूतकाल से लेता है। आप वर्तमान समय में किस स्थिति में है और भविष्य में आप किस स्थ्ति में होंगे । आपके साथ क्या होगा , इसलिए हमे किसी भी सपने को नजरंदाज नहीं करना चाहिए।

बहुत से लोगो को सपने में अपने कुलदेव के दर्शन होते है, जबकि कई लोगो को वही भगवान दिखाई देते है जिनकी वो भक्ति करते है। आज हम सपने में बागवान भ्रमदेव देखने के बारे में बात करेंगे की Sapne mein brahmdev dekhna kaisa hota hai । ये सपना हमारे लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के अर्थ दे सकता है। जरूरी नहीं की ये केवल शुभ संकेत ही देता हो। ये सपने के प्रकार और स्थिति पर निर्भर करता है।

दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिल जाता है तो हमे कमेंट बॉक्स में ध्नयवाद लिखें । अगर नहीं मिलता है तो आप हमे कोममेट बॉक्स में अपना सपना लिखें की सपन एमें भगवान ब्रह्मदेव को आप किस रूप में देखते है। भगवान आपके साथ क्या कर रहा है। भगवान किस स्थिति में, भ्रहमदेव बैठे है खड़े है , ब्रह्मदेव के साथ कोनसे देवता दिखाइ देते है।

दोस्तों हमे ब्रह्मदेव से संबन्धित कई प्रकार के सपने आते है । जैसे सपने में ब्रह्मदेव को आश्रिवाद देते देखना, सपने में ब्रह्मदेव को वरदान देते देखना, ब्रह्मदेव को खड़े देखना, बैठे हुए देखना, सपने में ब्रह्मदेव के साथ माँ सरस्वती को देखना, सपने में ब्रह्मा विष्णु महेश तीनों को देखना, सपने में ब्रह्मदे को कमाल पर विराजमान देखना, सपने में भगवान ब्रह्मा देव से बात करते देखना, सपने में ब्रह्मदेव को क्रोधित देखना आदि । तो चलिये दोस्तों भगवान ब्रह्मा देव से संबन्धित सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करते है।

सपने में भगवान ब्रह्मा देव को देखना कैसा होता है ?

सपने मे ब्रहमा जी को देखना- दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में सबसे प्राथमिक देव ब्रह्मा विष्णु और महेश को माना गया है। ऐसा माना गया है की पूरी सृष्टी उनकी के द्वारा रचाई गई है । जब ब्रह्मा का नाम आता है तो साथ में विष्णु और महेश का ना आए ये नहीं हो सकता है। बात करे सपने की अगर आपको सपने में भगवान ब्रह्मा देव दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। क्योकि इस प्रकार के सपने सभी को नहीं आते है। जो लोग नसीब वाले होते है उनकी को ऐसे सपने देखने का मौका मिलता है। वैसे हम सपने देखते नहीं है सपने तो अपने आप ही आ जाते है। ये ऊपर वाला ही निर्णय लेता है की आपको की प्रकार से सपने दिखाये। अगर हमारा वस चलता तो हम बुरा सपना क्यों देखते है। सपने में अगर आपको भगवान ब्रह्मदेव दिखाई देते है तो आपको खुश हो जाना चाहिए। क्योकि ये सपना कार्य में सफलता और कुशलता का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने काम में जबर्दस्त सफलता हासिल होने वाली है। अगर आपका काम कई दिनों में अच्छा नहीं चल रहा है। या आपके काम में कोई ग्रो दिखाई नहीं दे रही है तो इस सपने के तुरंत बाद आपको भगवान ब्रह्मदेव की पूजा अर्चना करनी शुरू कर देनी चाहिए। जिससे आपके हर काम सफल होने शुरू हो जाएगे। । इसके साथ ही ये सपना संकट दूर होने और परेशानियों से बाहर निकलने का संकेत भी देता है।

class="wp-block-image size-full is-resized">सपने में भगवान ब्रह्मा देव को देखना कैसा होता है ?
सपने मे ब्रहमा जी को देखना

सपने में ब्रह्मा देव को कमाल पर बैठे देखना

सपने में अगर आप भगवान ब्रह्मदे को कमल के पुष्प पर बैठ हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा माना जाता है। इस सपने का ये मतलब है की आने वल्द दिनों में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है। आपका घर खुशियों से भरने वाला वाला है। अगर आप एक गरीब व्यक्ति है तो इस सपने के बाद आप कुछ ही दिनों में आर्थिक रूप समृद्ध हो जाएगे। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में हर देवता का एक निश्चित सिंहासन और  एक निचित स्वारी भी है। आपको हर देवता के हाथ में कुछ ना कुछ टूल या हथियार दिखाई देंगे । इसी प्रकार ब्रह्मा जी के एक हाथ में पुष्प जो की सभी सरस्ती को आत्मिक शांती कोमलता व प्रकर्ति को दर्शाता है और दूसरे हाथ मे में वेद जो ज्ञान का संदेश देता है, तीसरे हाथ में कमंडल जी की लोगो की भलाई व श्रीसती के कल्याण को दर्शाता है , चोथे हाथ में माला है है जो आध्यात्मिक ज्ञान को दर्शाती है। इसके साथ ही ब्रह्मा जी चार मुख दिखाये गए है । जिसमे तीन मुख हमे सामने से दिखाई देते है जबकि छोथा मुख हमे दिखाई नहीं देता है। ये चारों मुख चारों दिशाओं को इंगित करते है । की ब्रह्मा जी चारों दिशाओं में नजर बनाए हुए है । किसी के साथ अन्याय नहीं होने देते है। अगर किसी को लगे मेरे साथ अन्याय हो रहा है । आपको भगवान ब्रह्मदेव की शरण में जाना चाहिए।

इन सपनों को भी जाने क्या कहते है ये सपने…

सपने में शिवलिंग देखना

भगवान शिव को देखना

हनुमान जी को उड़ते देखना

सपने में काली माँ देखना

सपने में गणेश जी की खंडित मूर्ती देखना

सपने में नाव देखना

सपने में शनिवार को साँप देखना

रानी को देखना

शहद देखना कैसा होता है

सपने में नदी देखना

सपने में काली चूड़ी देखना

सपन में भगवान ब्रह्मा देव आपको आश्रिवाद देते है इसका क्या मतलब है?

दोस्तों हमे पुरानी कहनियो और किस्सों में ये बात सुनने को मिली है की उस देवता ने उसे आश्रिवाद दिया था। जबकि वास्तविक जीवन में हम ये कभी नहीं सुनते है की हमारे पदोशी को भगवान ने आश्रिवाद किया। सोचो अगर आपको भगवान आश्रिवाद देते है तो आपको कितनी खुशी होगा। दोस्तों हम खुद को इतना अच्छा नहीं समझते है की हमे भगवान आश्रिवाद दें। लेकिन जब हमे इस प्रकार का सपना आता है । जिसमे हमे भगवान ब्रह्मा आर्शीवाद देते है तो हमारा मन खुशी के कारण झूम उठता है। क्योकि हमने जब भगवान को देखा नहीं तो वो हमारे सपने में आए या वास्तव में आए क्या फर्क पड़ता है। हमे इस बात का फर्क पड़ता है की भगवान ब्रह्मा ने आश्रिवाद देने के लिए हमे चुना । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत चमकने वेली है। आपके जीवन में ऐसे सकारात्मक बदलाव होंगे जिसके चलते आपको एक बार लगेगा की मेरे साथ अन्याय हो रहा है। लेकिन कुछ ही दिनों में आप उस सफलता को प्राप्त कर लेगे । जिसे प्राप्त करने के लिए आप वर्षों से मेहनत कर रहे है। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आप कोई नया काम कर सकते है। वो काम कुछ निर्माण से संबन्धित होना चाहिए। इसमे आपको खूब तरकी मिलेगी। इस सपने के बाद आप पर किसी प्रकार का कोई संकट नहीं आयेगा। अगर छोटे-मोटे संकट आ भी गए तो उन संकटों का निवारन ब्रह्म देव खुद कर देंगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। अगर आप कई दिनों से भगवान से कुछ मांग रहे है लेकिन आपकी वो इच्छा पूर्ण नहीं हो रही है तो इस सपने के बाद वो इच्छा पूर्ण हो जाएगी।

सपन में भगवान ब्रह्मा देव आपको आश्रिवाद देते है इसका क्या मतलब है?
सपने मे ब्रहमा जी को देखना

सपने में ब्रह्मदेव क्रोधित होते हुए देखना

दोस्तों आपको कभी ऐसे फोटो देखने को नहीं मिलेगी जिसमे आपको भगवान क्रोधित दिखाई दे । लेकिन दोस्तों ये सपनो की दुनिया है आपको किसी प्रकार का सपना आ सकता है। आप चाहकर भी अपने सपनों पर नियंत्रण नहीं कर पाते। आप सपने में देख्ते है की भगवान ब्रह्मा देव आपके सामने खड़े है और आप को क्रोध से देख रहे है तो ये सपना आपके लिए बुरा माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आप बुरे कामों की और अग्रसर होने वाले है। आप जो भी काम करोगे आपको उस काम के गलत परिणाम देखने को मिल सकते है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप गैर धार्मिक रास्ते पर चलकर ऐसा काम करना शुरू करेंगे । जिसके कारण आपको लोगो की आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा। तो दोस्तों इस सपने के बुरे प्रभावों से बचने के लिए आपको ऐसे काम करने होंगे जिससे आप पर भगवान की दया बनी रहे । इस सपने के बाद आप हर रोज भगवान ब्रह्मा के नाम का एक दीपक जलाए और भगवान से उस गलती के लिए क्षमा याचना करें जो आपके हाथों से गलती से हो गई थी।

सपने में ब्रह्म कमाल देखना या सपने में ब्रह्म कमल अर्पित करना

दोस्तों सबसे पहले हम ब्रह्म कमल के बारे में जान लेते है- प्राचीन पौराणिक मान्यतों के अनसूयर ब्रह्म कमल की उत्पती भगवान विष्णु के द्वारा हुई थी। एक बार की बात है भगवान विष्णु जी ने शानकर भगवान को प्रशन्न करने एक लिए भगवान विष्णु जी को शिवलिंग पर 1008 पुष्प चढ़ाने थे। तभी भगवान शिवजी ने विष्णु भगवान की परीक्षा लेने के लिए के फूल को गायब कर देते है। जब भगवान विष्णु जी ने पुष्प अर्पित किए तो वो 1007 ही पुष्प निकले एक पुष्प की कमी हो गई। तभी भगवान विष्णु जी ने उस एक पुष्प की पुरती के लिए अपनी एक आँख निकालकर भगवान शिव के शिवलिंग पर चढ़ा दी। भगवान विष्णु खुद एक परम ब्रह्मा है। और इस प्रकार भगवान शिव को करमलरूपी नेत्र अर्पित कर देने से से उस पुष्प का नाम ब्रह्म कमल पड़ गया है। इस प्रकार ब्रह्मा जी विष्णु जी के इस काम से प्रसन्न हुए और भगवान विष्णु जी की मनोकामना पूर्ण की । आज ब्रह्म कमल  का पुष्प केदारनाथा उर बरीनाह के पवित्र क्षेत्र में पाये जाते है। लोगो का ऐसा मानना हिय की ये पुष्प बहत ही दुरलब माना जाता है । ये पुष्प पूरे वर्ष के अंदर एक ही बार खिलता है। वो भी कुछ घंटो के लिए। इस फूल को भगवान शिव में चढ़ना या भगवां विश्नउ जी को अर्पित करने से हमारे मन की सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

बात करते है सपने की तो अगर आपको सपने में एक ब्रह्म कमल दिखाई देता है ये सपना आपके लिए अत्यंत शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना आपकी आध्यात्मिक उन्नती और भौतिक उन्नती का संकेत माना जाता है । अगर आपको एक ब्रह्म कमल मिला है और आप इस ब्रह्म कमल को भगवान शिव के चरणों में अर्पित करते हैतो ये अपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी आध्यात्मिक उन्नती होने वली है इसके साथ ये ये सपना भागे उदय का संकेत भी देता है। तो आपको इस सपने से खुश हो जाना चाहिए। अगर आपकी मनोकामना लंबे समय से अधूरी पड़ी है तो इस सपने के बाद वो मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

सपने में ब्रह्मा जी को माँ सरस्वती के साथ देखना

दोस्तों माँ सरस्वती ब्रह्मा जी की बेटी है। इसके हिन्दू धर्म के लोग ज्ञान के देवी के रूप में पूजते है। अगर आपको सपने में माँ सरस्वती और ब्रह्मा जी एक ही जगह बैठे हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपार सफलता मिलने वाली है। आपकी वो सफलता आपकी कला और आपने हुनर से जुडी होगी। आपके हुनर को इतने दिनों तक कोई महत्व नहीं देता था । इस सपने के बाद आपके इस हुनर को हर कोई सराहने लग जाएगा। आपके हुनर की कदर होने लगेगी। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाले है जिसके चलते आप बड़े से बड़े काम को अपनी बुद्धि और विवेक स सुलझा लेंगे।

अगर आप सपने में माँ सरस्वती और ब्रहमाँ जी दोनों को आपस में बात करते हुए देखते है। तो इसका अर्थ है की प्रकर्ति में कुछ ही दिनों में एक खतरनाक बदलाव होने वाला है। जिसके लिए ये सपना एक चेतावनी का काम करता है। इस सपने के बाद खुद को इस चीज के लिए तैयार करना होगा।

सपने में ब्रह्मा जी को पुष्प अर्पित करना

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप ब्रह्मा जी के मंदिर में जाते है। वहाँ पर बहुत सारी बेल लगी होती है आप उन बेलों से फूल तोड़ते है और भगवान ब्रह्मा जी को समर्पित कर देते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। हमारे अनुभवो के अनुसार तो ये सपना शुभ संकेत देना चाहिए। जबकि स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप जानबूझकर कोई गलती करने वाले है। आप पुण्य करने के लिए अपने हाथों से बहुत बड़ा पाप कर बेठेंगे।

दोस्तों हमे मंदिर में फूल तोड़कर चढ़ने की आवशयता नहीं है। क्योकि डाल पर लगे हुए फूल भगवान को चढ़े हुए है। अगर आप भगवान को चढ़ने के लिए फूल तो तोड़ रहे है तो आप सबसे बड़े पापी है। क्योकि आप ज़िंदे फूल तो मारकर भगवान को चढ़ा रहे है। फूल को डाल से तोड़ने के बाद वो कितने समय तक खिलते रहेंगे। वो बस आधे घंटे में मुरझा जाएगे। तो भगवान को पुष्प अर्पित करने से अच्छा है की आप भगवा के मंदिर में कोई पौधा या बेल लगाए। जिससे भगवान प्रसन्न होगे। क्योकि वो भगवान के लिए खिलेगे । वैसे भी सभी फूलों में भगवान का ही अंश है।

सपने में भगवान ब्रह्मदेव से बाते करते हुए देखना

दोस्तों अगर आप इतिहास मे झाँककर देखेगे तो आपको कई उदाहरण देखने को मिलेंगे जिनसे भगवान से साक्षात बात की है। जिसने अपनी आध्यात्मिक शक्ति के बल पर भगवान को भी पा लिया था। अगर आज के समय आपसे कोई ये बात कहे तो आपको बहुत अविस्व्स्निय जैसा लगता है । क्योकि हमारे आस-पास कोई ऐसा गुरु देखने को नहीं मिलता है जो हमे सही मार्ग प्रदान करें। अगर हम खुद को इस काबिल नहीं मानते है की हमे भगवान के दर्शन हो । लेकिन उस समय में हमे ऐसा सपना आता है जिसमे हम खुद को भगवान ब्रह्मा से बात करते हुए नजर आते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आप एक साथ सभी मूषिबतों से बाहर आ जाएगे। अगर आप वर्तमान समय में किसी गंभीर समस्या में फंसे है और आपको कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा होता ही। उस दौरान आप सपने में खुद को ब्रह्मा जी से बात करते हुए नजर आते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको सफलता और सत्यता का रास्ता नजर आ जाएगा। वो रास्ता उन्नती और तरकी का होगा और साथ में वह रास्ता धार्मिक दृष्टी से सही होगा। उसमे किसी प्रकार का कोई फोड़ नहीं होगा। सपने मे ब्रहमा जी को देखना।

सपने में भगवान ब्रह्मदेव से बाते करते हुए देखना
सपने मे ब्रहमा जी को देखना

सपने में ब्रह्मदेव को प्रसन्न देखना

अमित तिवारी पंजाब मोगा से लिखते है- नमस्कार सर मेरा नाम अमित तिवारी है में पंजाब के मोगा का रहने वाला हूँ। में आपके ब्लॉग को लगातार विजिट करता हूँ। मेरे को जब भी कोई सपना आता है में sapnemein.com साइट पर जाकर सपने सपने का विस्तारपूर्वक अर्थ देख लेता हूँ। सर मैंने अब तक लगभट 9 सपनों के अर्थ देखने। उन सभी सपनों के अर्थ आपने जिस प्रकार बताए लगभग वैसे ही निकले। में आपको अपना गुरु मानता हूँ। सर आपसे एक शिकायत है की आप हमारे कमेंट का जवाब जल्दी नहीं देते है। कई बार तो आप 15 या 20 दिन भी लगा देते है। कृपया करके कोममेंट्स का जवाब जल्दी दिया करो। सर मेरे को भी सव्प्न शास्त्र का ज्ञान चाहिए। क्या आप मेरे को स्व्पन शास्त्र का गया देंगे। में आपको मेल भेज रहा हूँ । आप मेरे को इस पर जवाब देना। मेरे को स्व्पन शास्त्र में बहुत ज्यादा रुचि है।

अब बात करूँ सपने की सर कल मेरे को एक सपना आया जिससे में बहुत खुश हुआ। मैंने देखा की में अपने खेत खेत की तरफ जा रहा था तभी मौषम खराब हो जाता है । बादल गदगड़ाने लग जाते है । मेरे साथ सारे भाग जाते है । में खुद को एक सुनसान पहाड़ी पर पाता हूँ। में देखता हूँ की मेरे चारों तरफ बड़े-बड़े सफ़ेद बादल है। में तभी एक वृद्ध पुरुष को देखा। वो सफ़ेद दाढ़ी के साथ सर पर मुकुट था । तभी मैंने हिम्मत करके उनसे पूछा की आप कौन है । तभी उन्होने अपना वास्तविक रूप धारण कर लिया । उनकी चार सर हो गये, चार हाथ । तभी मैं उनके पैर छूने लगा और मैंने कहा जय हो आपकी ब्रह्मदेव । मेरा सौभाग्य जो आपके दर्शन हुए । तभी ब्रह्मदेव ने मेरे तरफ मुस्कुराकर देखा । तभी बिजली की तेज गड़गड़ाहट की आवाज होती है और ब्रहमदेव गायब हो जाते है।

सर में आज तीन दिनों से नहाया नहीं हूँ। क्योकि मैंने सपने में साक्षात ब्रह्मदेव के पैर छूये। मैंने सपने में वास्तविक रूप से उन्हे स्पर्श किया। एक वाका और हुआ मेरे साथ मैंने जिस हाथ से ब्रह्मदेव के पैर छूआ । उस हाथ में पहले दर्द रहता था। लेकीन इस सपने के बाद वो दर्द गायब हो गया। कृपया करके हमेसा की तरह मेरे इस सपने का अर्थ बताने की कृपया करें।

Ans – नमस्कार अमित तिवारी जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । में आपको बतादूँ की में कोई चमातारी पुरुष या को ज्ञानवान व्यक्ति नहीं हूँ। में तो अपने गुरुजी का चेला हूँ। में स्व्पन शास्त्र के बारे में लिखता हूँ उनही के बताए शब्दों को लिखता हूँ। कई बार मेरे द्वारा लिखे शब्दों में गलती हो जाती है तो आप मेरे को क्षमा करें। राजीव गुप्ता तो 15 साल से अपने गुरुजी के सेवा कर रहा है। ये बात है की उनको थोड़ा कंप्यूटर का ज्ञान है इसलिए गुरुजी के शब्दो को लिखकर गुरुजी के आदेश से जन-जन तक पहुँचने का काम करता हूँ।

आप कह रहे थे की आप मेरे को स्व्पन शास्त्र के बारे में जानना है। आप मेरे को इसके बारे में बताए। अमित जी हम आपके जज़बातो की कदर करते है। इसी प्रकार एक बार हमने भी चोरी से गुरुजी के शास्त्रो को पढ़ने की कौशिश की लेकिन मेरे को कुछ समझ में नहीं आया। बाद में गुरुजी को इसके बारे में पता चल गया तो उन्होने मेरे को दाँट दिया और कहा की पहले आप इस ग्रंथ के काबिल बनो। जिस दिन तू काबिल बन जाएगा उस दिन में तेरे को इसका ज्ञान दे दूंगा। तू बार उतना ही काम कर जितना में तेरे को बताता हूँ। इसके बाद मेरे कभी हिम्मत नहीं हुई गुरुजी से इसके बार में बात करने की। आपकी बात को में अपने गुरुजी के सामने रखकर देखुंगा सायद आपको गुरुजी अपना चेला बना ले।

बात करते है सपने की अगर आपको सपने में भगवान ब्रह्मा जी दिखाई देते है और वो आपके सामने मुस्कुरा रहे होते है तो ये सपना आपके लिए बहूत ही शुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर ब्रह्मा जी की विशेष कृपया होने वाली है। जिसके चलते आपके वो सभी काम हो जाएगे जिसके बारे में आप कल्पना करते है। इस सपने के बाद आपका आध्यात्मिक ज्ञान भी बदेगा। इसके साथ ही ये सपना आपके व्यवहार और स्वभाव को बताता है की आप एक बहुत अच्छे इसना है। क्योकि इस प्रकार का सपना हर किसी को नहीं आता है। इसके लिए किस्मत चाहिए। वो किस्मत आप लेकर आये है। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है जो काम वर्षों से अधूरे पड़े थे। वो काम भगवान ब्रह्मा जी की दया से पूर्ण होने वाले है। तो आपको इस सपने से घबराने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना तो आपके लिए शुभ संकेत देता है।

नमसकार दोस्तों आज हमने जाना की सपने मे ब्रहमा जी को देखना कैसा होता है या सपने मे ब्रहमा जी को देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ विभिन्न अर्थों को जाना औरहमने देखा की ज़्यादातर अर्थो में ये शुभ संकेत देता है। जबकि आप सपने में ब्रह्मा जी को क्रोधित देखते है या ब्रह्मा जी को पुष्प तोड़कर अर्पित करते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में ब्रह्मदेव देखना कैसी लगी अगर अच्छी लगी और आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिल गया तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें । ताकी आपके दोस्तों को भी सपने की वास्तविकता पता चल सके। अगर आपको इस पोस्ट में ब्रह्मा जी से संबन्धित सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपने सपने को टाइप करके हमे भेजें । ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द दे सके।

धन्यवाद दोस्तों।

2 thoughts on “सपने में भगवान ब्रह्मदेव देखना, सपने मे ब्रहमा जी को देखना कैसा होता है?

  1. भगवान ब्रामदेव सपने मे मारने के लिए पीछे डोल रहे थे
    रास्ते मे विष्णु भगवान बचाकर लेजाते हे।

    1. जीतू जी ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने परिजन कुछ समय के लिए परेशांन करने वाले है लेकिन कुछ ही दिनों में परेशानी खतम हो जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top