सपने में हीरा देखना, हीरा खोना, हीरे की अंगूठी Sapne me diamond dekhna

सपने में हीरा देखना-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में । आज हम जानने वाले है की सपने में हीरा देखना कैसा होता है या सपने में हीरे के आभूषण देखना कैसा होता है। दोस्तों दुनिया में सबसे कठोर और कीमती धातु है तो वो है हीरा। हरा अपनी बनवाता और कठोर संरचना के कारण अपना अलग ही मत्व रखता है। हीरा कार्बन का अपररूप है। इसकी चतुसफलकिय संरचना इसको अलग पहचान दिलाती है। हीरा जमीन की गहराई में मिलने वह पत्थर है जिसकी कीमत लाखों में नहीं बलकी करोड़ों में है । हीरे की चमक देखकर हर किसी का मन करता है की हीरा खरीद लें। लेकिन हीरा खरीदना हर किसी के वस में नहीं होता है। क्योकि वास्तविक हीरे की कीमत बहुत ज्यादा होती है।

बात करते है सपने की अगर हमे सपने में हीरा दिखाई देता है तो हम बहुत ज्यादा खुश हो जाते है। क्योकि हीरे की कीमत बहुत ज्यादा होती है। जब बात खजाने की आती है तो उसके हीरे मोती सामील होते है। लेकिन क्या स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में हीरे दिखाई देना शुभ संकेत देता है। दोस्तों आज हम हीरे से संबन्धित सभी सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे जैसे –सपने में हीरा देखना, सपने में सफ़ेद हीरा देखना, सपने में हीरा मिलना, सपने में खजाना मिलना, सपने में टूटा हुआ हीरा मिलना, सपने में हीरे के आभूषण देखना, सपने में नकली हीरा देखना, सपने में हीरे की अंगूठी देखना, सपने में हीरा खरीदना, बेचना तोड़ना, चुराना, खोजना आदि । तो चलिये एक एक सपने के बारे में विस्तार से चर्चा करें-

सपने में हीरा देखना Sapne me hira dekhna

दोस्तों हीरे की चमक हमे अपनी और आकर्षित करती है अगर आपको सपने में एक सफ़ेद हीरा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा सपना माना गया है । इस सपने के अनुसार आने व्लाए दिनों में आपको कामयाबी हासिल होने वाली है। आप जो कार्य कर रहे हैं आने वाले दिनों में उस कार्य में आपको कामयाबी प्राप्त होगी। यदि आप कोई नया कार्य करने का विचार कर रहे हैं तो आपको उस कार्य की शुरुआत कर देना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में आपको अपने नए कार्य में भी कामयाबी प्राप्त होगी। इस सपने से आपको खुश होना चाहिए ।

सपने में हीरा देखना, हीरा खोना, हीरे की अंगूठी Sapne me diamond dekhna

सपने में हीरे की बाली देखना Dream about diamond earring in Hindi

आपको सपने में एक हीरे जड़ी कान की बाली देखते है तो ये सपना इस बात को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको एक नई पहचान मिलने वली है । ये पहचान आपके निजी जीवन से संबन्धित हो सकती है। तो इस सपने के बाद में आपके जीवन में ऐसे लोग आएगे जो आपको महत्व देना शुरू कर देंगे । अगर आप खुद को कान में हीरे की बाली पहने हुए देखते है तो ये सपना आपके व्यवहार में नकरतमक बदलाव आने का संकेत देता है। इस सपने के बाद आप आत्मप्रशंसा के कारण लोगो की नजरों में ट्रोलल हो सकती है। आपको इस स्पने के बाद खुदकी बड़ाई नहीं करणी है।

सपने में हीरे की बाली देखना Dream about diamond earring in Hindi

अगर आप सपने में हीरे जड़े झुमके देखते है तो ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन बहुत विस्तृत हो जाएगा। आप ऐसे दौर से गुजरेंगे की आपको समझ नहीं आयेगा की हम किस-किस स्थिति से निपटें । अगर आप एक-एक स्थित से निपटना शुरू करते है तो निश्चित ही आप सभी प्रकार की परेशानियों को पार कर लेंगे।

सपने में नकली हीरे देखना Seeing fake diamond in dream meaning in Hindi      

आपको सपने में कोई ढेर सारे हीरे दिखाता है। बाद में आपको पता चलता है की ये सब हीरे नकली है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना आपको सतर्क और सचेत करने का काम करता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आप किसी ठगी के शिकार हो सकते है। आपको कोई ठग नकल्ली चीज दिखाकर वास्तविक चीज के दाम मांग सकता है। या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपके साथ व्यापारिक धोका हो सकता है। तो इस सपने के बाद कोई भी फैसला जल्दबाज़ी में ना लें।

अगर आपके पास बहुत सारे नकली हीरे पड़े है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके पास वो होगा जिसके कारण लोग आपकी बहुत ज्यादा करेंगे । आपको अपनी इज्जत बचाए रखने के लिए या। आपनी मान-मर्यादा और प्रतिष्ठा बनाए रखेने के लिए थोड़ा झूठ बोलना पड़ेगा। तभी आपको लोग महत्व देंगे। जिस दिन लोगो को आपकी हकीकत का पता खलेगा । लोग आपको मान-सम्मान देना बंद कर देंगे। दोस्तो हम आपको ये नहीं कहना चाहते की आप अपना झूठा मान-सम्मान बनाएँ रखे। हमारे कहने का अर्थ हैकी अगर आप अपने झूठे मान-सम्मान को बाए रखना चाहते है तो आपको थोड़े झूठ का सहारा लेना पड़ेगा। लेकिन वास्तविक मान-सम्मान की तो बात ही अलग है ।   

सपने में हीरे की अंगूठी देखना Sapne me hire ki anguthi dekhna

दोस्तों आप सपने में में एक हीरे जड़ित अंगूठी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आपके जीवन मै एक ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपके विसवास योगय होगा। आप जानते है। इस सपने के बाद आपको अपनी किसी चीज की बड़ाई करने की जरूरत नहीं है। क्योकि आने वाले दिनों में आपके जीवन जीवन में ऐसा साथी आ सकता है जो एकदम हीरा होगा। उसके अंदर ऐसी कोई कमी नही होगी जो एक सामान्य व्यक्ति में होती है। । अगर आप खुद को हीरे की अंगूठी पहने हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप किसी रिसते में बंधने वाले है । रिसते में कितना प्यार होगा ये कुछ कहा नहीं जा सकता है।

सपने में हीरे की अंगूठी देखना Sapne me hire ki anguthi dekhna

सपने में हीरा तोड़ना कैसा होता है। Sapne me khud ko diamond todte dekhna

दोस्तों हमे पता है की प्रकर्ति में पाया जाने वाला सबसे कठोर हीरो को माना गया है। इकसी कार्बन चतुसफलकिय संरचना ऐसी होती है। जिसके कारण उसे कठोरता मिलती है। हीर का उपयोग काँच और कठोर धातुओं को काटने में किया जाता है। दोस्तों आप देखते है की आप सपने में हीरे को किसी हथोड़े से तोड़ते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप उन चीजों को महत्व देना बंद कर देंगे जो आपको अच्छी नहीं लगती। लेकिन उनका आपके जीवन में बहुत बड़ा उपयोग है। तो दोस्तों ये सपना आपकेओ चेताने का काम करता है की आप उन चीजों की तरफ भी द्यान दें जो चमकीली और आकर्षक नहीं है।

अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को हीरा तोड़ते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही को व्यकी जानबूझकर आपको हानी पहुंचाएँ वाला है। जिसमे आपकी भावना आहात होना भी सामील है।

सपने में हीरा खरीदना Sapne mein khud ko hira kharidte dekhna

दोस्तों अगर वास्तविक जीवन में आप हीरा नहीं खरीदना चाहते । आप हीरा खरीदने में कोई रुचि नहीं रहते है । फिर भी आपको एक सपना आता है जिसमे आप खुद को एक महंगा हीरा खरीदते हुए देखते है । तो ये सपना देखने में खुशियाँ आने का संकेत महसूस होता है। लेकिन ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना हमे इस बात के लिए आगाह करता है की आने वाले दिनों में आपके घर में किसी बात को लेकर बड़ा विवाद होने वाला है ।

जिसका मुख्य कारण आप होने वाले है। अगर आप सपने में किसी और को डायमंड खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर की खुशिया किसी दूसरे घर की शोभा बढ़ाने वाली है। या हम कह सकते है की आपका कोई प्यारा परिजन आपसे दूर हो सकता है। जिससे आपको अपनी ज़िम्मेदारी से मुक्ती मिलेगी लेकिन अपने किसी साथी के दूर होने का दुख भी महसूस होगा।

सपने में हीरा चोरी होना Sapne mein hire chori hona

आप सपने में देखते है की आपके पास एक बेसकीमती हीरा है । जब आप हीरे का प्रदर्शन करने के लिए हीरे को तलासते है तो आपको पता चलता है की आपका हीरा चोरी हो गया है। या सपने में आपके घर में चोरी हो जाती और कीमती हीरा चोरी हो जाता है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में कोई मित्र आपको बहुत बड़ा धोका दे सकता है। इसके साथ ही ये सपना मान-सम्मान की प्रापती और धन दौलत में बढ़ोतरी का संकेत देता है। अगर आप एक व्यापारी या दुकानदार है तो आने वाले दिनों में आपके आइडिया कोई चुराकर आपको पीछा करने की कौशिश करने वाला है।

इसके साथ ही ये सपना आपको मूर्ख बनाने का संकेत भी देता है। अगर आप सपने में देखते है की आप एक चोर है। और किसी दूसरे के घर से हीरे चुरा लेते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आपके पास जिनती भी धन-दौलत वो सब कुछ अपने ही लालच के कारण खतम होने वाली है। आपके हाथ से कोई ऐसा काम होने वाला है जिससे आपको जेल भी हो सकती है।

सपने में डायमंड रिंग देखना Seeing diamond ring in dream meaning

दोस्तों अगर सपने में हीरे की अंगूठी देखना या सपने में डायमंड की रिंग देखना दोनों एक ही प्रकार के सपने है। दोनों का एक ही अर्थ होता है। दोस्तों अगर आपको डायमंड से जड़ी हुई रिंग दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है जिसके अनुसार आपके जीवन में ऐसे व्यक्ति का प्रवेश होने वाला है। जो आपके लिए खास होगा और आपको उस पर खुद से ज्यादा विसवास होगा। अगर आप खुद को हीरों से जड़ी अंगूठी पहने देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी प्यारे रिसते में बांधने वाले है।

अगर आपको एक सिंगल डायमंड की अंगूठी दिखाई देती है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको एक अच्छा साथी मिलने वाला है। तो आपको इस सपने के खुश होना चाहिए।

सपने में हीरा पन्ना देखना Sapne me hira panna dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम बात करने वाले है की सपने में हीरा और पन्ना देखना कैसा होता है। दोस्तों जब बात करते है बेसकीमती पत्थर की तो हमारे सामने दोनों का नाम साथ में लिया जाता है। कई लोग हटो हीरे मोती बोलते है । जबकि कई लोग हीरा-पन्ना बोलते है। कई बार लोग हीरे और पन्ने को एक ही समझ लेते है। जबकि पन्ना हीरे से 20 गुना तक महंगा होता है । सामान्य हीरा पारदर्शी रंग का होता है जबकि पन्ना हरे रंग का होगा है ।

जबकि ये पीले और नीले रंग में भी उपलब्ध होता है। जिसे क्रोमियम और वाइनेडियम की मात्रा से पहचाना जाता है। इस्की कठोरता 7.5 से 8 बेरिल होती है । पन्ने को इंग्लिश में एमराल्ड कहा जाता है। बात करते है सपने की अगर आपको सपने में हीरा और पन्ना एक साथ दिखाइड एटा है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाला समय आप चिंता और मनन में खराब करने वाले है। आप किसी समस्या का सामना ना करते हुए आप पुरानी बातों को लेकर चिंतित होने वाले है। आप उनही बातों को बार-बार दोहराकर पुराने दिन या पुरेनी सफलता को याद करने में अपना समय खराब कर देंगे।

सपने में हीरा पन्ना देखना Sapne me hira panna dekhna

सपने में हीरा खोजना Sapne me hira khojna

आप सपने में देखते है की आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर बिना किसी मशीनों के जमीन में हीरे खोजने में लगे हुए है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में अपनी मेहनत गलत दिशा में कर रहे है। जिसका आपको कोई विशेष परिणाम नहीं मिलेगा। आप जो भी मेहनत कर रहे है उस मेहनत का कोई भविष्य नहीं है। आप जब तक शारीरक मेहनत करोगे तभी तक आपको इसका फल मिलेगा।

अगर आप सपने में किसी व्यक्ति का खोया हुआ हीरा ढूंढ रहे है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपकी जिदंगी पूर्ण रूप से बदल देगा। इस सपने के बाद आपको कोई ऐसा ऑफर भी मिल सकता है जिसके बल पर आप आप कुछ ही दिनों में एक सफलता के उस शिखर पर पहुँच जाओगे । बचपन में जिस शिखर पर पहुँचेने की कल्पना करते थे। तो आपको सी सपने से कुछ सीखना चाहिए । इसके साथ ही इस सपने के बाद आपको खुश भी होना चाहिय ।

इन सपनो को भी जाने….

सपने में केसर देखना

डामर का सपना देखना

सपने में सीढ़ी देखना

लाल लहंगा देखना

आम का सपना देखना

तेंदुए का सपना देखना

सपने में हरा साँप देखना

खुद को नंगा देखना

सपने में खुद की शादी देखना

लोकी का सपना क्या कहता है

सपने में अपने को हीरा पहने देखना कैसा होता है?

यदि आप एक महिला है और सपने में खुद को गले में हीरे पहने हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों मै में आपके जीवन में एक साथ कई सकारात्मक बदलाव आने वाले है। जिसके कहलते हुए आपके अंदर जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा है वो अपने आप ही खतम हो जाएगी। इसके साथ ही ये सपना भागी बदलने और कार्य क्षेत्र में बढ़ोतरी का संकेत देतता है। अगर आप एक पुरुष है और अप खुद को हीरा पहने हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने व्ले दिनों में आपके शरीर में ऐसे सकारात्मक बदलाव आएंगे ।

जिसके कारण आप हर काम को बड़ी ही कुशलता के साथ खतम कर देंगे। अगर आप सपने में किसी औरत को हीरों से जड़ी हुई देखते है तो आने तो इसका अर्थ है की जल्ध की आप किसी भ्रामक के शिकार होने वाले है। आपको तो इस सपने के बाद खुश होना चाइए। । इस प्रकार के सपने आने पर आपको इस सपने के बारे में किसी अंजान व्यक्ति को इस सपने के बारे में ना बताएं। अगर आप इस सपने के बारे में आप किसी पराये इसनान को बताते है तो इस सपने का प्रभाव खतम हो जाएगा।

सपने में काला हीरा देखना Seeing black diamond in dream meaning

आपको सपने में एक काले रंग का हीरा दिखाई देता है तो ये सपना देखने में अशुभ प्रतीत होना है । लेकिन इस सपने का अर्थ हमारे लिए शुभ माना जाता है। ये सपना बताता अहि की आने वाले दिनों में आपको बहुत ज्यादा प्रसनता मिलने वाली है। अगर आप सपने में खुद को काला हीरा धारण किए हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आप जल्द ही किसी पार्टी या किसी बड़े आयौजन में सामील होने वाले है। अगर आपने एक काला हीरा अपनी जेब में रख रखा है तो ये सपन्ना एक खूबसूरत उपहार मिलने का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको एक ऐसा खूबसूरत उपहार मिलने वाला है जिसकी आपने कल्पना तक नहीं की थी।

सपने में काला हीरा देखना Seeing black diamond in dream meaning

अगर आप सपने में किसी को आप अपने हाथो से काला हीरा भेंट कर रहे है तो इसका अर्थ है की आप किसी से द्वेष रखने वाले है। जिसके कारण आपको अपने व्यापार में ऐसे निर्णय लेने पड़ सकते है । जिससे आप कुछ ही दिनों में अकेले हो जाएगे।

सपने में हीरे को घूमते हुए देखना Sapne me ghumta hira dekhna

दोस्तों हमारे दिमागे में हीरे की वो गोल इमेज बनी हुई है जैसा अंगूठी में डाला गया हो । नीचे से संकु आकार का । आप सपने में एक हीरे को जमीन पर घूमते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुध दुख का घटनाक्रम तेजी से बढ्ने वाला है। कुछ ही दिनों में आपके जीवन में सुख के दिन आ जाएगे और कुछ ही दिनों बाद आपके जीवन में दुक्ख भरे दिन आ जाएगे। आपको इस सपने के बाद खुद को संतुलित करने की जरूरत है। क्योकि नहीं तो आप का जीना दूभर हो जायगा। आप छोटे-छोटे दुक्ख से ना घबराए।

सपने में हीरा उपहार में मिलना Sapne me diamond gift me milna

अगर आप एक पुरुष है और सपने में देखते है की कोई आपको उपहार स्वरूप हीरा देता है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में जो मेहनत कर रहे है उसका कई गुना तक लाभ आपको मिलने वाला है। अगर आप एक किसान या व्यापारी है तो ये सपना आपके व्यापार में तरक्की और उन्नती का संकेत देता है। अगर यही सपना किसी अविवाहित महिला को दिखाई देता हैट ओ तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी मुलाकर ऐसे इंसान से होगी ।

जो आपकी हर एक इच्छा को पूर्ण करने की क्षमता रखता हो। यदि सपने में आप किसी से उपहार के रूप में हीरा लेकर आते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ सपना माना जाता है जिसके अनुसार जल्द ही आपके जीवन में सुख समृद्धि आएगी और आपका सोया हुआ भाग्य फिर से जाग जाएगा।

सपने में हीरा उपहार में मिलना Sapne me diamond gift me milna

सपने में हीरा खो जाना Sapne me hira khona

अगर वास्तविक जीवन में आपके पास कोई कीमती हीरा है । आपको सपना आता है जिसमे आपका वो कीमती हीरा खो जाता है तो ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके प्रेम सम्बन्धों में नकारात्मक बदलाव आने वाला है। जिससे आपका साथ कुछ ही दिनों में आपसे लड़ाई करके दूर हो जाएगा। या आपके हाथो से विपरीत लिंगी द्वारा इल्जाम लगाया जा सकता है।

अगर आप पुरुष है तो आपको महिला छेड़-छाड़ का आरोप लग सकता है। इसके अलावा अगर आप एक महिला है तो आपके चरित्र पर लांछन लग सकते है। इस सपने के बाद आपको विपरीत लिंगी से बात करते समय आपनी मर्यादा को नहीं भूलना है। आप जो कुछ भी करें अपनी मर्यादा में रहकर करें। नहीं तो आपके सामने कोई विकित समस्या आ सकती है। हो सकता है की आप गुस्से या क्रोध में किसी महिला पर हाथ उठा दें। तो ये सपना आपको सतर्क और सावधान करने का भी काम करता है।

सपने में हीरे की ज्वैलरी देखना Dream about diamond jewellery

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में सोने-चाँदी की ज्वेलरी की जगह हीरे-मोतियों से बानी ज्वेलरी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाने वाला है। तो आपको इस प्रकार के सपने के बाद अलर्ट रहने की जरूरत है। आप जब भी कोई कीमती चीज का लेंन-देंन करें बड़ी ही सावधानी से करें। नहीं तो आप उस नुकसान के भागीदार हो सकते है। जिसकी भरपाई आपको अपनी जायदाद बेचकर करणी पड़ सकती है।

सपने में कच्चा हीरा देखना Seeing raw diamond in dream meaning

दोस्तो अब आप कहेंगे की ये कच्चा हीरा क्या होता है। दोस्तो हमारे दिमाग में हीरे की छाप इस प्रकार बनी हुई है की हम हीरे को शंकु आकार में देखना पसंद करते है। अगर कोई हीरा बिना संकु आकार का हो तो हमे उसे हीरा मानने से अस्वीकारी कर देते है। दोस्तों जब जमीन से हीरे निकले जाते है तो वह एक पत्थर के रूप में होता है। जमीन से निकाला गया हीरा raw diamond कहलाता है या इसे कच्चा हीरा कहा जा सकता है। बाद में इसे मशीनों के माधमय से अच्छी सेप दी जाती है। अगर आपको सपने में एक हीरा ऊबड़-खाबड़ यानी एक पत्थर के आकार में दिखाई देता हैट ओ ये सपना आपके जीवन में आने वाली कठिनाई को इंगित करता है। ये बताता है की निकट भविष्य में आपको एक साथ कई बड़े संकटों का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में कच्चा हीरा देखना Seeing raw diamond in dream meaning

अगर आप इस सपने के बाद जितनी भी मेहनत करेंगे आपको उस मेहनत का सकारात्मक परिनाम नहीं मिलेगा। आपको अधिक मेहनत करने पर कम फल मिलेगा। आपको इस सपने के बाद धीरज धरणे की जरूरत है।

सपने में शुद्ध हीरा देखना Sapne me shudh hira dekhna

नमस्कार दोस्तों अगर हम बात करते है हीरे की तो इसका अर्थ शुद्ध हीरा। सपने में हीरा देखना या सपने में शुद्ध हीरा देखना दोनों एक ही सपने है। इन सपनों को अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में आपको कामयाबी प्राप्त होने वाली है। आप जो कार्य कर रहे हैं आने वाले दिनों में उस कार्य में आपको कामयाबी प्राप्त होगी। यदि आप कोई नया कार्य करने का विचार कर रहे हैं तो आपको उस कार्य की शुरुआत कर देना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में आपको अपने नए कार्य में भी कामयाबी प्राप्त होगी।

सपने में हीरे की माला देखना Sapne mein hire ki mala dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में हीरे देखना या सपने में हीरे की माला देखना कैसा होता है। दोस्तों ज़्यादातर लोग हेरे को अंगूठी में लगवाते है। आप सपने में हीरों से जड़ी हुई एक माला देखते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके पास धन बल पहले की तुलना में दश गुना तक बढ्ने वाला है।

अगर आप खुद को हीरे की माला पहने हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके पास राजनैतिक ताकत बढ्ने वाली है। अगर आप हीरे की माला को भगवान के सामने रखी देखते है। तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप भगवान की माया में खोने वाले है। आपके अंदर आध्यात्मिक ज्ञान का सागर भरने वाला है। तो आपको इस सपने के बाद खुश होना चाहिए।

सपने में हीरे की माला देखना Sapne mein hire ki mala dekhna

सपने में हीरे विभिन्न स्थिति में देखना निम्न संकेतों को दर्शाता है-

लक्षय की प्रापती का संकेत –

दोस्तों अगर आप सपने में हीरे की खान देखते है। या आप खुद को माइनिंग में काम करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आप सभी प्रकार की बाधा को दूर करके अपने लक्ष्य की प्रापती कर लेंगे। अगर आप खुद को माइनिंग के मजदूर के रूप में देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको अपनी मेहनत से चार गुना ज्यादा लाभ मिलने वाला है। और इसके अलावा आप द्वारा निर्धारित लक्षय जल्द ही प्रपात हो जाएगा।

सार्वजनिक कल्याण करने का संकेत-

नमस्कार दोस्तों आप सपने में हीरों को मुकुट में या किसी के ताज में जड़े हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है। शुभ संकेत तो ये देता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसी शक्ति आ जाएगी जिससे कारण आप एक साथ लाखों लोगो का कल्याण कर पाओगे। यानी आपके अंदर जनकल्याण की भावना का विकाश होने वाला है।

मान-सम्मान मिलने का संकेत-

आप सपने में खुद को एक ऐसा मुकुट पहने हुए देखते है जो पूर्ण रूप से हीरों मोतियों से सुसज्जीत हो तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। जिसके अंसौर आने वाले दिनों में आपके जीवन ऐसा समय आयेगा जिसके चलते वे लोग भी आपका मान-सम्मान करने लग जाएगे जो लोग आज आपको ताने दे रहे है।

मान-सम्मान मिलने का संकेत-

पारिवारिक सुख बढ्ने का संकेत-

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप के पास एक हीरा पड़ा है वो हीरा पूर्ण रूप से सही नहीं है। वो टूटा हुआ है तो देखने में ये सपना ऐसा लगता है की जैसे कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है।

महान लोगो के साथ आपके संबंध स्थापित होने के संकेत-

अगर आपको सपने में एक साथ बहुत सारे हीरे दिखाई देते है या आपको एक साथ बहुत सारे हीरों का भंडार दिखाई देता है। इसके अलावा आपको सपने में हीरे का ढेर भी दिखाई दे सकता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में किसी ऐसे प्रभाव शाली व्यक्ति की इंटरी होने वाली है। जिससे आपकी आर्थिक सामाजिक ताकत बढ़ जाएगी।

अमीर व्यक्ति से प्यार के संबंध

नमस्कार दोस्तों अगर आप सपने में खुद को किसी अमीर व्यक्ति द्वारा भेट के रूप में हीरा गिफ्ट करते हुए देखते है। या उपहार के रूप में हीरा दे रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका प्रेम संबंध ऐसे व्यक्ति से होने वाला है । जो आने वाले समय में आपकी सभी जरूरत और शोक को पूर्ण करने मे सक्षम होगा। इसके इसके अलावा सपने में हीरा भेट करना मनचाहा जीवन साथी मिलने का संकेत भी देता है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में हीरा देखना कैसा होता है? या सपने में हीरे का खो जाना कैसा होता है। दोस्तों हमने देखा की सपने में हीरे देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जबकि सपने में सपने में हीरे खोना शुभ संकेत नहीं माना जाता है। आपको हमारी पोस्ट सपने में हीरे देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट सपने में हीरे देखना अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में हीरे से संबन्धित सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में हीरे से संबंधती सपने को लिखियार भेजे । ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके।

ध्नयवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top