सपने में खुद को लाल रंग के लहंगे में देखना  Seeing Red Lehenga in Dream Meaning in Hindi

सपने में लाल लहंगा देखना कैसा होता है , सपने में लाल लहंगा पहने देखना Sapne me lal lehenga dekhna, Sapne me khud ko lal lehenga pahne dekhna -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में लाल लहंगा देखना कैसा होता है या सपने में लहंगा देखना कैसा होता है। दोस्तों इस प्रकार के सपने ज़्यादातर महिलाओं को आते है।

क्योकि महिलाओं को विशेष आयोजन में लाल महंगे लहंगे पहनने का सोक होता है। जब कोई महिला लहंगा खरीदने के बारे में सोच रही होती है। या वह लाल लहंगे के बारे में सोच रही होती है। आज का विज्ञान करता है की सपने में कोई चीज देखाई देना वर्तमान समय में चल रहे विचारों के कारण होता है। जैसे विचार हमारे दिमाग में चल रहे होते है उसी प्रकार के सपने आते है। दोस्तों हम विचारों को बदल सकता है। विचारों पर नियंत्रण रख सकते है लेकिन हम सपनों पर बिलकुल भी नियंत्रण नहीं रख सकते है। आधुनिक विज्ञान लगभव 500 साल पुराना है। लेकिन हमारा ज्योतिष शास्त्र और स्व्पन विज्ञान सदियों पुराना है।

हमे पता है की विवाह साड़ियों में महिलाओं की पहली पसंद होती है । आज के समय महिलाओं में एक-दूसरी से सुंदर दिखने की होड लगी है। अगर आप लहंगे के बारे में बिलकुल नहीं सोच रही होती है फीर आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना ज्यादा प्रभावी होता है। साधारण अर्थ में ये मन चाहे साथी मिलने का संकेत देता है । इस सपने को विभिन्न प्रकार से देखा जाता है। हर प्रकार का सपना एक अलग अर्थ देता है तो चलिये इस सपने के विभिन्न अर्थों को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में लाल लहंगा देखना Seeing red Lehenga in dream meaning in Hindi

यदि आप एक महिला और आपको सपने में लाल रंग का लहंगा दिखाई देताह आई तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है। हो सकता है की आपकी शादी उसी इंसान से हो जिसे आप चाहती है । इस प्रकार ये सपना मनचाहे जीवन साथी मिलने का संकेत देता है। अगर आप लाला लहंगा पहनकर घूम रही है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके घर में कोई ऐसा आयोजन होगा जिसमे आपकी अहम भूमिका होगी। ये सपना आपकी शादी से संबन्धित नहीं होगा।

सपने में लाल लहंगा देखना Seeing red Lehenga in dream meaning in Hindi

सपने में लाल लहंगा खरीदना Buying lal lehenga in dream meaning

दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जो देखने पर हमे हानिकारक लगते है लेकिन उनका अर्थ लाभदायक माना जाता है। जैसे सपने में लाल लहंगा खरीदना है । हमे पता है की लहंगा खरीदने से हमारा पैसा खर्च होने वाला है। लेकिन आपको बताड़ें की ये सपना आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार का संकेत देता है। अगर आपको पैसों की तंगी चल रही है जिसके कारण आप अपनी इच्छाओं को मार रहे है तो इस सपने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति ऐसी हो जाएगी की आपको अपनी इच्छाओं को नहीं मारना पड़ेगा। अगर आपकी स्थिति पहले से अच्छी है और आप सपने में खुद को लाल लहंगा खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी की शादी में सफीफ होने वाले है। जहां पर आपको अधिक महत्व दिया जाएगा।

सपने में लाल लहंगा पहनना sapne me lal lahanga pahanna

चाहे लड़कियां कितनी भी आधुनिक या फेशन वाली क्यो ना हो। लेकिन जब शादी विवाह का महोल होता है तो निश्चित तौर पर लहंगा ही पहनेगी। क्योकि हम चाहे कितने भी आधुनिक क्यों ना बन जाये लेकिन वास्तव में हम जैसे है वैसा सोक अपने आप ही उभरकर आ जाता है। और देखने में रॉयल लगता है। आजकल तो बहुत सारी विदेशी महिला भी भारतिए तौर तरीके से शादी करती है।

क्योकि हमारे तौर-तरीकों से जितनी ज्यादा खुशी मिलती है और किसी तौर तरीके में खुशी नहीं मिलती है। एक छोटी से छोटी बाछी होगी वह भी अपनी साइज का लहंगा पहनने की सोचेगी। क्योकि लहंगा पहनने में आपकी फिल्लिंग बिलकुल बदल जाती है। बात करते है सपने की अगर आप सपने में खुद को लाल हनगा पहनते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है । इस प्रकार ये सपना आपकी सफलता हेतू शुभ संकेत देता है।

class="wp-block-heading">सपने में बहुत सारे लाल लहंगे देखना Sapne me bahut sare lal hange dekhna matlab kya

अगर आप वर्तमान समय में किसी बड़ी परेशानी से गुजर रहे होते है उस दौरान आपको सपना आता है इसमे आपको एक साथ बहुत सारे लाल रंग के लहंगे दिखाई देते है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई सुखद घटना घटित होने वाली है। और आपके जीवन में जो भी परेशानी चल रही थी वो भी खतम होने वाली है। इस सपने के बाद आप अपने जीवन को खुलकर जीने वाले है। अगर आप सपने में बहुत सारे लाल लहंगों का ढेर देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके पास खुशियों की कई सारी पसंद होगी। जिसमे से आप किसी एक को चुन सकेंगे।

सपने में खुद को लाल रंग के लहंगे में देखना  Khud ko sapne me laal rang ke lehange mein dekhna

अगर आप एक विवाहित महिला और आप सपने में खुद को लाल लहंगे में देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आप किसी शुभ प्रसंग में हिस्सा लेने वाले है। यो सकता है की आप किसी शादी, पार्टी या जन्मदिन में सामील हो सकते है। या आपके किसी रिसतेददार के आयौजन में सामील हो सकते है। यानी आपका समय पहले की तुलना में अछा बीतने वाला है। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए । यही सपना कोई अविवाहित महिला देखती है तो इसका अर्थ है की आप मांगलिक है । आने वाले दिनों में आपकी शादी किसी ऐसे इंसान से होने वाली है जो आपसे ज्यादा अमीर होगा ।

सपने में खुद को लाल रंग के लहंगे में देखना  Khud ko sapne me laal rang ke lehange mein dekhna

सपने में लहंगा चोरी होना sapne me lehanga chori hona

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है की आपका लाल लहंगा चोरी हो जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। जिसके चलते आपको आर्थिक मंडी का सामना करना पड़ स अकता है। हो सकता है की आपको कोई ऐसा नुकसान हो जाये जिसके भरपाई करना भी मुसकिल हो जाए। अगर सपने में आप लहंगा ढूंढ रहे है और वो आपको नहीं मिल रहा है तो इसका ये भी अर्थ है की आने वाले दिनों मे आपका कोई विसवासी आपका विसवास तोड़ने वाला है। आपको वो आसवासन देता रहेगा लेकिन अंतिम क्षन में वो आपको स्पष्ट मना कर देगा।

इन सपनों के अर्थ भी जानें…..

एयरिंग देखना

सपने में बाल झड़ते देखना

किन्नर देखना

सपने में सोने के गहने देखना

आत्महत्या करते देखना

सपने में मृत दादाजी देखना

सपने में गाजर देखना

सपने में लहंगे में आग लगना Sapne me lehange mein aag lagna

आप देखते है की आपने लाल रंग का घेर-घुमेर घाघरा पहन रखा है। आप इसे ऊंचा करके चल रहे होते है। तभी अचानक से लहंगे में आग लग जाती है । तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनो में आप किसी नई मूषिबत में पड़ने वाले है। अगर आप किसी दूसरे के लहंगे में लगी हुई आग देखते है तो ये सपना आपके लिए चेतावनी का काम करता है की जल्द ही आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जो असहनीय होगा। इस सपने के बाद अगर आप कुछ ऐसा कर रहे है जिससे आपको हानी होती हो तो आपको जल्द से जल्द संभल जाना चाहिए।

सपने में लहंगे में आग लगना Sapne me lehange mein aag lagna

सपने में लाल लहंगे को सूखते हुए देखना sapne mein lahanga sukhana

अगर आपको धूप में सूखता हुआ लहंगा दिखाइड देता है तो ये सपना आपकी आंतरिक इच्छा को व्यक्त करता है जिसके चलते हुए आपके मन में किसी एसी इचका जागृत होने वाली है। जिससे आपके में एक अशांती उठेगी। कहने का अर्थ है की आने वाले दिनों आप अपने घर में एक ऐसी चीज लेकर आएगे जो आपको शारीरिक और मानसिक खुशी देगी। अगर आप खुद को लहंगा सूखते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपके शारीरिक ढांचे में ऐसा परिवतन आने वाले जिससे आप कठीण से कठीण काम को भी आसानी से कर पाएगे। अगर यही काम सपने में कोई दूसरी महिला करती हुई दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके कठीण काम में हाथ बंटाने वाले कई लोग आपको मिल जाएगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में फटा हुआ लहंगा पहने देखना  Lal langa fatna kaisa hota

कपड़ा फटना कोई अजीब बात नहीं है लेकिन जब सपने में आपके कपड़े फट्टे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता हा ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है। अगर आप खुद को फटा हुआ लहंगा पहने हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप एक मेहनती इसनान बनने वाले है। आप बिना परिस्थिति को दोष देते हुए अपने काम में दिलो जांन से लग जाएगे। तो आपको इस सपने के बाद कोई बनाना नहीं बनाना है। क्योकि परिस्थिति किसी की सही नहीं होती है।

सपने में लाल लहंगा बेचते देखना Sapne mein kegebga bechna

आप सपने में खुद को एक दुकानदार के रूप में देखते है। आप देखते है की आप किसी बड़ी दुकान पर महिलाओं को तरह-तरह लहंगा दिखा रहे है। आप बहुत सारी महिलाओ लहंगा बेच रहे है। वैसे ये सपना देखने में ऐसा लगता है की आपको लाभ होने वाला है। लेकिन ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको व्यापार में नुकसान हो सकता है। अगर आप किसी के यहाँ नौकरी करते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गलती होने वाली है।

जिससे आपकी नौकरी को खतरा हो सकता है। अगर आप एक महिला और सपने में खुद को लाल लहंगा बेचते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप सबल महिला बनने वाली है। आप कोई ऐसा काम शुरू करेगी। जिससे आपको शुरुआती दिनों में हानी का सामना करना पड़ेगा। कुछ ही महीनों में आपको इसका बड़ा लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में लाल लहंगा फटना Red lehanga fatna matlab kya

आपको नींद में एक सपना आता है। जिसमे आप देखते है की आप कहीं पर जा रहे होते है तभी अचानक से आपका लहंगा किसी झाड में फसकर फट जाता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ माना जाता है। ये सपना संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में अशुभ घटना घटित होने वाली है। जिसके चलते हुए आपके पैसे फालतू जगह पर खर्च होने वाले है। हो सकता है इसी के चलते आपके खर्चे बढ़ सकते है। तो इस सपने के बाद अपनी फिजूल खर्ची को नियंत्रण में रखने की कौशिश करें।

 सपने में लाल लहंगा सिलवाना Sapne me lal lahanga banana

सपने में आप देखते है की आप लाल रंग का लहंगा सिलवाने के लिए दर्जी के पास जाते है । या लहंगा बनवाने के लिए उसका नाप देते हुए देखते है तो ये अपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप वर्तमान समय में जो भी काम कर रहे है । आपको उस काम में तेजी देखने को मिलने वली है। एक व्यापारी के लिए ये सपना व्यापार में लाभ का संकेत देता है। अगर एक पुरुष खुद के लिए लहंगा सिलवाते हुए देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपना बिजनेस बदलने वाले है। आप कुछ ऐसा करोगे जिसमे लोगो की ज्यादा रुचि होगी। इसलिए ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

नमसकार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में खुद को लाल लहंगा पहने हुए देखना या सपने में लाल लहंगा देखना कैसा होता है जाना । हमने देखना किस साधारण अर्थ में ये शुभ संकेत देता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में लाल लहंगा देखना या सपने में खुद को लाल लहंगा पहने हुए देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शर करे। अगर आपको इस पोस्ट मैं अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप लहनगे से संबन्धित सपने को कमेंट बॉक्स में लिखकर हमे भेजें ताकी हम आपके सपने का अर्थ जल्द से जल्द आपको बता सके।

धन्यवाद दोस्तों।

2 thoughts on “सपने में खुद को लाल रंग के लहंगे में देखना  Seeing Red Lehenga in Dream Meaning in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top