सपने में डामर देखना कैसा होता है ?, सपने में डामर रोड देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sapnemein.com में आज हम जानने वाले है की सपने में डामर देखना कैसा होता है या सपने में डामर की रोड़ देखना कैसा होता है। तामर को टार भी कहा जाता है ये डामर सड़कें बनाने के लिए काम में लिया जाता है । डामर एक पेट्रोलियम पदार्थ है जो जमीन से खुदाई के दौरान पाया जाता है। हमारे भारत में ज़्यादातर डामर की सड़कें देखने को मिलती है। क्योकि डामर और अलकतरे से बनी रोड हमारी गाड़ियों के टायर को अच्छा घर्षण प्रादन। जिससे गाड़ियों के ब्रेक बहुत अछी तरह से लग जाते है। सड़क पर गाडियाँ रपटती नहीं है। दोस्तों हमे कई बार ऐसे सपने आ जाता है जिनके बारे में हम बिलकुल नहीं सोच रहे होते है । आज हम आपको इस आर्टिकल में डामर से संबन्धित कई सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

सपने में डामर देखना Seeing tar in dream meaning in Hindi

स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में डामर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मै ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपके जीवन में मिठास घोलने का काम करेगा । जिससे आपके पारिवारिक रिस्तों में मजबूती देखने को मिल सकती है । अगर आपके परिवार में कोई लड़ाई झगड़ा या कलह चल रही होती है तो इस सपने के बाद आपके घर में फिर से शांती आ जाएगी सारे झगड़े खतम हो जायीगे । आपका परिवार फिर से एकता के सूत्र में बध जाएगा। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में डामर देखना कैसा होता है ?, सपने में डामर रोड देखना

सपने में डामर बनाना Sapne me damar banana

दोस्तों हमे पता है की डामर बनाया नहीं जाता है। डामर एक पेट्रोलियम पदार्थ है । पेट्रोलियम की माइनिंग की प्रोसेस में जो पदार्थ व्स्तेज के रूप में बच जाता है। जिसे डामर कहा जाता है। डामर पृथ्वी के भूगर्भ से निकाला जाता है। लेकिन सपनों का क्या सपने तो सपने ही होते है हमे किसी प्रकार से दिखाई दे सकते है। आप सपने में देखते है आप डामर बना रहे होते है या आप जमीन से डामर निकालने के प्रोसैस में सलग्न है तो ये सपना आपके लिए सफलता प्रापती हेतु शुभ संकेत देता है। अगर आप कोई सरकारी या प्राइवेट नौकरी कर रहे होते है तो ये सपना आपकी तरक्की और पढ़ बढ्ने का संकेत देता है। अगर आपने खुद का कोई व्यापार कर रखा है तो ये सपना व्यापार की गहराई को समझने का संकेत देता है । अगर आप एक बार अपने व्यापार को गहराई से समझ जाते है तो आप व्यापारिक क्षेत्र में बहुत ज्यादा धन कमाओगे।

सपने में डामर मिक्स करने की मशीन देखना Dream about bitumen mix machine

आप सपने में सड़क निर्माण कार्य के दौरान डामर और कंक्रीट मिक्स करने वाली मसिन को देखते है तो ये सपना भी आपके लिए अच्छा माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य में खूब तरक्की मिलने वाली है । जल्द ही आप उस मंजिल को प्राप्त कर लेंगे जिसका आपने टार्गेट बना रखा है। इसके साथ ही ये सपना नई डील होने का संकेत भी देता है । आने वाले दिनों में आपको कोई नई ऑफर मिलने वाली है। अगर आप इस डील को अछी तरह से पूर्ण कर देते है तो आने वाले दिनों में आपको बहुत सारे और प्रोजेक्ट मिल जाएगे ।

सपनें में डामर रोड देखना Sapne me dammar ki road dekhna

यदि आप सपने में डामर से बनी हुई पक्की सड़क देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना आपके इरादों की मजबूती को दर्शाता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपका मनोबल मजबूत होने वाला है। कोई कार्य करने के लिए आपको असमंजस की स्थिते देखने को नहीं मिल सकता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपकी निर्णय लेने की क्षमता पहले की तुलना में कई गुना तक बढ़ जाएगी। इसी प्रकार ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है।

class="wp-block-image size-full">सपनें में डामर रोड देखना Sapne me dammar ki road dekhna

सपने में डामर पैर को चिपकना Sapne me tar per par chaipakna

दोस्तों आप सपने में किसी ऐसी जगह पर जाते है जहां पर डामर के बड़े ड्रम रखे होते है । आप जमीन की तरफ ध्यान नहीं देते है इतने में आपके जुटते डामर के अंदर चिपक जाते है। जिससे आप आगे नहीं बढ़ पाते है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में हमारे जीवन में कई परेशानियाँ ऐसी आने वाली है जो हमे काम शुरु भी नहीं करने देंगी। जैसे ही आप काम सुरू करेंगे आपको एक साथ कई परेशानिया जकड़ लेगी। तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको किसी काम को शुरू करने से पहले रास्ते में आने वाली शुरुयाती मूषिबत को दूर करना होगा तभी आप आगे बढ़ पाएंगे।

सपने में डामर खाना Eating bitumen in dream meaning

डामर कोई खाने की चीज नहीं है और ये खाई भी नहीं जा सकती है। लेकिन दोस्तों सपनॉ का क्या सपने तो सपने ही होते है । हमे किसी प्रकार से दिखाई दे सकते है। आप सपने में देखते है की आप अपने हाथों से डामर खा रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप गंभीर रूप से बीमार पड़ने वाले है। आपको दिल से संबन्धित घातक बीमारी होने वाली है। अगर आप खुद को डामर पीते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई लाइलाज बीमारी होने वाली है जिसके जीमेदार आप खुद होने वाले है। कहने का अर्थ है की आपके हाथों से कोई ऐसी गलती हो सकती जिसके कारण आपकी मृत व्यक्ति जैसी हालत हो सकता है। आप ना तो पूर्ण रूप से मर पाएंगे और ना ही अपनी ज़िंदगी को जी पाएंगे। इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपने इष्ट देव से प्रथना करनी चाहिए की हे भगवान अगर मेरे हाथों से कोई गलती से पाप हुआ है तो इसके लिए मेरे को क्षमा करें। ताकी आपके हाथों से जो पाप गलती से हो गए हो उसका प्रसचीत हो सके।

जानें इन सपनों का अर्थ और मतलब….

पानी देखना कैसा होता है?

सपने में आईना देखना

करेला का सपना देखना

आम देखना

अंगूर देखना

नीम

केला

सफ़ेद साँप

मिठाई खाते देखना

डामर से रोड की मरमत होते देखना Sapne mein dambar se road ki maramat karna

आप सपने में देखते है की आप सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए है। आप टूटे –फूटे रास्ते या रोड की मरमत कर रहे होते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ स्नाकेट माना जाता है ये सपना हमे इस बात का स्नाकेट देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ओई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपके जीवन को शुख-शांती और समृद्धि से भर देगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। इस सपने से आपको खुश होना चाहिए।

सपने में गड्ढों को डामर से भरना Seeing Road repair in dream meaning

आप सपने में देखते है की आपके पास एक ट्रॉली होती है उसमे डामर मिली हुई बजरी यानी अलकतरा भरा हुआ होता है। आप सड़क पर चलते हुए गड्ढों का ध्यान देते है। आपको रोड पर जिस जगह पर गड्ढा दिखाई देता है। उस जगह पर अलकतरा डालकर उस गड्ढे को भर देते है। यानी आप खुद को सड़क सुधारक के रूप में देखते हैट ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पुरानी बातों को भुलाकर फिर से अपना जीवन शुरू करने वाले है। आपने जो भी छोटी –छोटी गलती की थी। आप उन गलतियों को सुधारने वाले है। अगर आप वास्तविक जीवन अपनी गलतियों को सुधारने के लिए कदम बढ़ते है तो भविष्य में आपके हाथ से कोई गलती नहीं होगी। और आपके रूठे हुए परिजन फिर से आपको प्यार करने लग जाएगे।

सपने में डामर में लेटना Sapne me damar mein lotpot hona

 आप सपने में देखते हा की आप डामर से भरे हुए गड्ढे में गिर जाते है और आप जैसे ही गड्ढे से बाहर निकालने का प्रयाश करते है । आपके शरीर के चारों और डामर चिपक जाता है। आप डामर से हिल भी नहीं पाते है । तो ये सपना ज्योति शास्त्र के अनुसार अशुभ संकेत देता है। ज्सिएक अनुसार आने दिनों में आप किसी ऐसी साधारण मूषिबत में फसने वाले है जिसके बारे में आपने सोचा तक नहीं था। लेकिन जैसे ही आप उस छोटी मूषिबत से बाहर निकलने की कौशिश करते है आप और बाड़ी मुसीबत में फंस जाएगे। इस प्रकार आप पर एक ना एक नई-नई मूषिबत आती ही चली जाएगी। दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर आप किसी भी समस्या को साधारण समझने की भूल ना करें । नहीं तो भविषय में आपको इसका बड़ा खामिया भुगतना पड़ सकता है।

सपने में डामर चोरी होना Sapne me damar chori hona

दोस्तों डामर कौन चोरी करता है। चोर तो रुपयों-पैसे और गहनों की चोरी करते है । लेकिन कई बार हमरे सपने में ऐसी चेजों की चोरी करते हुए दिखाई देती है। जिसके बारे में हमने सोचा नहीं था। आप सपने में देखते की लोग रात के समय डामर से भर हुए ड्रम चोरी कर रहे होते है तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक ऊर्जा के हावी होने का संकेत देता है। आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा भरी हुई है। आप जब भी कोई काम करना शुरू करनेगे आपके मन में उस कम के फेल होने के बारे में नकारात्मक विचार आने शूरु हो जाएगे । तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको अपने मन को एकाग्र करने की जरूरत है।

सपने में श्रमिकों को डामर बिछाते हुए देखना Sapne me damar ki sadak banana

आप सपने में देखते है की आपके घर के आगे बहुत सारे श्रमिक लगे है और वो डामर और कंकरीट यानी अलकतरे की रोड बिछा रहे होते है तो ये सपना आपके जीवन में सकरतमाक बदलाव को दर्शाता है। आपके जीवन में ऐसा बदलाव आयेगा की जिसके बाद आपके जीवन में कई सालों तक स्थिरता बनी रहेगी। अगर आप किसी सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे है तो इस सपने के बाद आपका सपना पूर्ण हो सकता है।

सपने में श्रमिकों को डामर बिछाते हुए देखना Sapne me damar ki sadak banana

अगर आपको सपने में डामर की रोड अपनी विरासत के रूप में मिली है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपने आपको बेगुनाह साबित करने के लिए अथक प्रयश करने पड़ेंगे।

सपने में खुद को डामर पर चलते देखना Sapne me damar par chalet dekhna

आप सपने में खुद को डामर के ऊपर चलते हुए देखते है आप खुद की परवाह न करते हुए उस पर जानबूझकर चलकर जींदगी में कुछ मजे कर रहे है तो ये सपना आपके लिए लिए अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आप जलद की शारदी, जुखाम, जोड़ों का दर्द जैसी बीमारी आपको परेशान कर सकती है। आपको ईस सपने से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है , क्योकि ये बीमारी तीन या चार दिनों में अपने आप ही ठीक हो जाएगी।

सपने में डामर पर रोलर चलते देखना Sapne me rolar dekhna

आप सपने में देखते है की एक नव निर्मित रोड पर जमाने के लिए रोलर चल रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपकी शक्तिशाली और राजनैतिक वाले लोगो के साथ ठनिष्ठा होने वाली है। आपका हर काम एक फोन से हो जाएगा। तो इस सपने के बाद आपको थोड़ा सतर्क भी होना जरूरत है। क्योकि शक्ती बढ्ने के साथ-साथ खतरा भी बढ़ जाता है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने बात की सपने में डामर देखना कैसा होता है या सपने में डामर की सड़क देखना कैसा होता है। हमें देखना की सपने में डामर देखना साधारण रूप से रिस्तों में प्यार बढ्ने और टूटे हुए रिसते फिर से जुडने का संकेत देता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में डामर देखना आपको कैसी लगी । अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करे। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में डामर से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला है तो आप हमे कोममेट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेजें । ताकी हम आपके सपने का अर्थ जल्द से जल्द आपको बता सके।

धन्यवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top