सपने में तेंदुआ देखना Sapne me tendua dekhna

सपने में तेंदुआ देखना Sapne me tendua dekhna,, Sapne me leopard dekhna in hindi- नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में तेंदुआ देखना कैसा होता है या सपने में चीता देखना कैसा होता है? आज हम इस आर्टिकल में तेंदुआ से संबंधित सभी प्रकार के सपनों के बारे में विस्तार से जानेंगे। तेंदुआ एक विलाड यानी एक बड़ी बिल्ली की प्रजाती का जीवा है तेंदुआ को इंग्लिश में leopard कहा जाता है । ये चीते से भिन्न होता है । तेंदुआ की दौड़ने की अधिकतम स्पीड 58 किलोमीटर प्रति घंटा होती है जबकि चीते की स्पीड 80 किलोमीटर प्राइट घंटा होती है। तेंदुआ एक माशाहारी जीव है । जिसका सम्पूर्ण जीवन शिकार पर निर्भर करता है

दोस्तों तेंदुआ का वैज्ञानिक नाम panthera pardus है ये दिखने में बिल्ली जैसा होता है इसके शरीर पर छोटे-छोटे काले धब्बे हॉते है । जो तेंदुआ पूर्ण रूप से कला होता है उसे ब्लेक पेंथर कहा जाता है ये शेर ,बाढ़ जेगुअर की तुलना में काफी छोटा होता है। लेकिन फुर्ती और चतुराई के मामले में ये बहुत तेज होता है । ये दौड़ने में तेज, पेड़ों और दीवार पर चढ़ने में भी सक्षम होता है ।

दोस्तों हमे बहुत बार डरावने सपने आते है जिसमे हमे खूंखार जीव दिखाई देते है । जिनमे शेर, चीता, बाघ, तेंदुआ, साँप, अजगर आदि दिखाई देते है तो हमारा दिल दहल जाता है। हमे इन स्पनों का अर्थ जानने की उत्सुकता बढ़ जाती है। शेर, चीता, बाघ, जैगुआर इनमे से हमे स्पस्ट नहीं होता है की हमे सपने में क्या दिखाई दिया है। अगर आपको बिलाव यानी काले धब्बों के साथ बड़ी बिल्ली दिखाई देती है तो समझ जाना चाहिए की आपको सपनेमें तेंदुआ दिखाई दिया है। ज्योतिस विज्ञान के अनुसार सपने में लेपर्ड देखना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों अर्थ देता है । जिससे आपकी आगामी जिंदगी प्रभावित होने वाली है। तो चलिये दोस्तों सपने में तेंदुआ देखने से संबन्धित सभी सपनों के बारे में विस्तार से जानते है ।

सपने में तेंदुआ देखना Sapne me tendua dekhna

सपने में तेंदुआ देखना Seeing leopard in dream meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपको यदि सपने में तेंदुआ दिखाई देता है तो आपको डरने की जरूरत नहीं है। क्योकि स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार आप तेजी से आगे बढ्ने वाले है। आपको लगातार सफलता मिलती चली जाएगी । जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में सफलता के उस शिखर पर होंगे । जिसकी आपने कई साल पहले कलना की थी। अगर आप सपने में तेंदुए को छिपकर देख रहे है तो तो ये सपना भी आपके लिए शुभ संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप सफल तो हाँगे लेकिन अपने साथी के मुकाबले कम सफल होंगे । क्योकि आप दूसरों के तरीकों पर चलकर आगे बढ़ रहे है। अगर आपको जीवन में आगे बढ़ना है तो आपको अपने नए तरीके लगाने होंगे।

सपने में तेंदुए की दहाड़ सुनना Sapne me tendue ki dahad sunna

यदि आप सपने में तेंदुए की गर्जना या दहाड़ सुनते है तो ये सपना आपको सतर्क करने का काम करता है। ये सपना आपको इस बात से सतर्क करना चाहता है की आने वाले दिनों में आप पर अचानक कोई बड़ी मूषिबत आ सकती है। इसके अलावा ये सपना आपको धम्की मिलने का संकेत भी देता है। जिसके चलते हुए आपको गंदे लोग डरा सकते है। तो दोस्तों इस प्रकार के सपनों से आपको सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। नहीं तो आने वाले दिनों में आपका दिखाइ देने वाला सपना हकीकत में बदल सकता है। अगर आपको सपने में दहाड़ता हुआ तेंदुआ दिखाइ देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको ऐसा ज़ख़म मिलने वाला है जिसका कोई इलाज ना हो।

सपने में तेंदुए की दहाड़ सुनना Sapne me tendue ki dahad sunna

सपने में तेंदुए को पिंजरे में कैद देखना Sapne me pinjre me tendua dekhna

आप सपने में खुद को सर्कस के तेंदुए को एक पिंजरे में कैद हुए देखते है तो ए सपना आपके लिए बहुत ही अछा माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने दुश्मनों से सुरक्षित रहने वाले है। आपके दुश्मन चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। कुछ ही दिनों में आपकी पहुँच इतनी ऊंची हो जाएगी की आप तक पहुँचने के ल्ये आपको कई बड़े मोड से गुजरना पड़ेगा। आपके सामने बड़े से बड़ा दुश्मन भी नगमस्तक हो जाएगा। इसी के चलते ये सपना बही बताता है की जो लगो आप से जलते हुए उनका भी जल्द इलाज हो जाएगा।

सपने में तेंदुआ का झुंड देखना Sapne me bahut sare tendue dekhna

दोस्तों आपको सपने में एक साथ बहुत सारे तेंदुए एक साथ झुंड में चलते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आपको अपने दोस्तों का साथ मिलने वाला है। आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर बड़े से बड़े काम को भी आसानी से एक सफल अंजाम तक पहुंचा देंगे। पहले जो दोस्त आपसे नाराज रहते थे आप पर चिढ़ते थे । इस सपने के बाद आपको उन लोगों का साथ भी मिल जाएगा। तो आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में तेंदुए को शिकार करते देखना Sapne me leopard ko shikar karte dekhna

दोस्तों हमे पता है की लेपोर्ड एक मशाहारी जीव है। उसका पूर्ण जीवन शिकार पर निर्भर करता है। लेकिन दोस्तों जब हम किसी तेंदुए को अपनी आंखो के सामने शिकार करते हुए देखते है तो हमारी रूह काँप जाती है। लेकिन दोस्तों येही दृश्य आपको सपने में दिखाई देता है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आप अपने दुश्मनॉ पर जीत हासिल कर लोगे। आप अपने दुश्मनॉ को पछाड़ते हुए आगे बढ़ोगे। जो लोग आपसे जलते थे। इस सपने के बाद आपसे और ज्यादा जलने लग जाएँगे। अगर आप एक विद्यार्थी है और सपने में शिकार करते हुए तेंदुए को देख लेते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप प्रतिस्पर्दा में अवल स्थान लाने वाले है। कुछ ही दिनों में आप लाखो लोगों को पछाड़ते हुए जीवन में आगे बढ़ जाएँगे। अगर यही सपना कोई ग्रहणी देखती है तो इसका अर्थ है की जल्द ही उसके घर में उस महिला को महत्व मिलने लग जाएँगे। आपके परिवार के लोग आपसे डरने लग जाएगे।

सपने में तेंदुआ पालना Sapne me leopard palna

दोस्तों आज से हजारों साल पहले लोग जबसे संगठन और कबीलों में रहगना शुरू किया तभी से उन्हे सुरक्षा की जरूरत पड़ी थी। जब कबीले के लोग जंगल में शिकार करने के लिए चले जाते थे। तभी कबीले के अंदर औरतों और बच्चों की सुरक्षा कुत्ता किया करता है। इन्सानों से सबसे पहले कुत्ते को अपना पालतू बनाया था। कुत्ता एक ऐसा जानवर है जो अपने मालिक का पूर्ण वफादार होता है। वह मशहरी होने पर भी अपने मालिक या मिलीक के परिवार पर हकला नहीं करता है। अगर आप कुत्ते की जगह तेंदुआ पालते है तो वो तेंदुआ घर वाले लोगों पर भी हमला कर देगा। उसे पूर्ण रूप से पालतू नहीं बनाया जा सकता है। फिल भी आजकल लोगों के अजीब-अजीब सोक है, लोग कुत्ते, बिल्ली, चूहा, शेर और चीते जैसे खतरनाक जानवर पालते है। ऐसा माना जाता है की खतरनाक जानवरों को भी अपना दोस्त बनाया जा सकता है। लेकिन इन पर पूर्ण विसवास नहीं किया जा सकता है।

बात करते है सपने की अगर आप सपने में अपने घर पर कुत्ते की जगह तेंदुआ बंधा हुआ दिखाई देता है। आपने अपने घर में तेंदुए को पालतू बना रखा है ओट ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके  दुश्मन आपके दोस्त बन जाएगे, आप आने वाले दिनों में बुरे से बुरे इंसान का दिल जीत लेंगे। लेकिन आपको इस अपने किसी भी दोस्त पर इतना विसवास नहीं करना है की वो आपका गलत फाइदा उठा सके । आपको दोस्तों के साथ दोस्तों पर भी पैनी नजर बनाए रखनी होगी। क्योकि अगर गलती से कोई गलत काम हो जाये तो उसका पछतावा हो सकता है। लेकिन जब कोई जानबूझकर गलत काम करता है तो उसे कोई पछतावा नहीं होता है। उसके जीवन में कोई परिवर्तन नहीं आया है। वो सिर्फ अच्छे होने का ढोंग कर रहा है।

सपने में तेंदुए को दौड़ते हुए देखना Sapne me daudta hua tendua dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में दौड़ता हुआ तेंदुआ देखना क्सिया होता है। आप सपने में देखते की आप किसी जंगल से गुजर रहे होते है वहाँ पर आपको दौड़ता हुआ तेंदुआ दिखाई देता है तो ये सपना आपकी सफलता और कामयाबी का संकेत देता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपकी मुलाक़ात किसी ऐसे इंसान से होने वाली है। जिसके चलते आपको खूंखार लोगो की मदद भी मिलेगी। आप जिन लोगो से डरते है या आपको जो लोग डरते है वही लोग आने वाले दिनों में आपकी मदद करेंगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में तेंदुए को दौड़ते हुए देखना Sapne me daudta hua tendua dekhna

इन सपनों के अर्थ भी जाने…

ऊंट का सपना क्या अर्थ देता है

सपने में भालू देखना कैसा होता है।

शेर देखना क्या शुभ होता है।

नींद में काला हाथी देखना

बकरी का सपना कैसा होता है।

सपने में घोडा देखना कैसा होता है ।

खरगोश को घास खाते देखना

कछुए को पानी में तैरते देखना

मछली का सपना कैसा होता है?

सपने में तेंदुए का पीछा करना Sapne me tendua ka picha karna

सपने में आप देखते है की एक तेंदुआ आपके पीछे पड़ जाता है। आप उससे बचने के लिए चतुराई से चल रहे होते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर कोई बडी मूषिबत आने वाली है। आप किसी का भला करने की सोचेंगे लेकिन आपको भलाई के बदले कोई मूषिबत उपहार स्व्रूप मिल जाएगी।

इसके विपरीत आप सपने में एक तेंदुए का पीछा कर रहे है। आप किसी जंगल से गुजर रहे होते है । तभी आपको एक तेंदुआ दिखाइ देता है वो तेंदुआ झाड़ी से होते हुए जंगल की तरफ चला जाता है। फिर आप उस तेंदुए का पीछा करते-करते घनघोर जंगल में पहुँच जाते है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आप आने वाले दिनों में जानबूझकर मूषिबत मोल लेने वाले है। आपको पता है ऐसा करने से हमे मूषिबत का सामना करना पड़ेगा । लेकिन इस सपने के बाद आपके हाथों से बुरे काम होंगे। आप चाहकर भी अपना दिमाग नहीं चला पाएंगे। लेकिन बाद में आपको इस बात का पछतावा भी होगा।

सपने में तेंदुए के बच्चे देखना Sapne me tendue ke bacchhe dekhna

दोस्तों आपने सुना होगा की बच्चे भगवान का रूप होते है। क्योकि उसमे किसी सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा नहीं होती है। वो एक कोरे कागज की तरह होते है। बच्चे किसको पसंद नहीं है। बच्चे सभी को अच्छे लगते है  चाहे वो इंसान के बछे हो या खूंखार जानवरों के बच्चे। अगर आपको सपने में तेंदुए के बच्चे दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है ये सपना भाग्य बदलने का संकेत देते है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन मै ऐसे बदलाव होने वाले है जिसके चलते कुछ ही दिनों आपके तकदीर आपका साथ देंगे। आप किसी भी प्रकार का काम शुरू करेंगे तो आपको उस काम में निश्चित ही सफलता मिलेगी। अगर आप खुद को तेंदुए के बचके के साथ खेलते हुए दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई बहदुरी काम करेंगे जिससे आपके जीवन मैं सकारात्मक मोड आयेगा।

सपने में तेंदुए के बच्चे देखना Sapne me tendue ke bacchhe dekhna

सपने में घायल तेंदुआ देखना Sapne me ghayal tendye ko dekhna ‘

आप सपने में किसी जगल से गुजर रहे होते है , तभी आपको झड़ियों में फंसा हुआ एक घायल तेंदुआ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका किसी के साथ मतभेद हो सकता है। आपके सामने कोई इंसान अजीब से बात करेंगे और आपको बहुत बुरा लगेगा जिसके कारण आप उस व्यक्ति से लड़ाई झगड़ा कर बैठेंगे । अगर सपने में अन्य सकाहारी जानवर मिलकर तेंदुए को घायल कर रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप मानसिक रूप से परेशान होने वाले है। इस सपन के बाद आप कोई भी निर्णय स्वतंत्र दिमाग से नहीं ले पाएंगे। आप जो भी निर्णय लेंगे । उस निर्णय में एक डर छिपा होगा। आपको अपने निर्णय पर भी पूर्ण विसवास नहीं होगा।

सपने में तेंदुए को मारना Sapne me tendue ko marna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है आप एक तेंदुए को मार रहे  है तो ये सपना आपके लिए शुभ आर असुभ दोनॉन अर्थ देता है। शुभ अर्थ तो ये देता है की आने वाले दिनों में आप खूब तरक्की और विकास करने वाले है । आने वाले दिनों में आपकी वो सभी इच्छयेन पूर्ण हो जाएगी जिसके लिए आप बचपन से ही मेहनत कर रहे है। इसके अलावा अगर आप सपने में खुद को एक सर्कस के तेंदुए को पीटते उए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके अंदर साहस और होसला भरने वाला है। जिसके चलते आप कई लोगो को न्याय दिलाने में सफल हो जाओगे।

अगर आप किसी धारदार हतियार से किसी तेंदुए की हत्या कर देते है  तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम होने वाला है जो देखने में बड़ा ही भद्दा लगेगा लेकिन उस काम के बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। कुछ दिनों तक तो आपको लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ेगा। लेकिन कुछ ही महीनों बाद आलोचना करने वाले लोग ही आपके काम की प्रसंसा करने लग जाएगे। आपको तो इस कम से खुश होना चाहिए।

सपने में तेंदुए का पैटर्न देखना कैसा होता है

दोस्तों इस प्रकार का सपना बहुत ही कम लोगों को दिखाई देता है। आपको सपने में तेंदुआ का चित्र या तंदुए का एक पैटर्न दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको मूषिबतों से प्यार हो जाएगा। यानी आपको हर एक मूषिबत चुनौती लगेगी। आप हर एक मूषिबत को खेल समझ कर अकसेप्ट करेंगे। जो काम आपको पहले असंभव लगता था। इस सपने के बाद आप उस कम को बड़े ही आसानी से करे देंगे। अगर आप तेंदुए के पैटर्न को अपने हाथ से स्पर्श कर रहे है । तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपने प्रतिस्पर्दक से मुक़ाबला करने में आगे होंगे। आप जो भी व्यवसाय करेंगे। आपको उसमे लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में तेंदुए को पानी में देखना कैसा होता है। 

आप सपने में एक तेंदुए को पानी में देखते है। आप देखते है की तेंदुआ पानी में खड़ा है। जैसे ही आप उसकी तरफ देखते है। वो धीरे-धीरे आपकी तरफ बढ्ने लगता है। तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की वर्तमान समय में आप जिस मूषिबत को छोटा मान रहे है। या आप सोच रहे है की ये संकट टल गया है। जबकि वास्तविकता में ये संकट अभी तक दूर नही हुआ है। इस सपने के बाद आपको थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। पुरानी मूषिबत फिर से आप पर हावी हो सकती है।

सपने में तेंदुए को पानी में देखना कैसा होता है। 

सपने में तेंदुए के मुंह पर खून लगा हुआ देखना कैसा होता है

दोस्तों जब तेंदुआ शिकार करता है। तो उसके मुंह पर खून के छींटे लग जाते है। यही दृश्य आपको सपने में दिखाई देता है। एक तेंदुए का मुह खून से भरा हुआ दिखता है। तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही डरावना होता है। ये सपना बताता है की वाले दिनों में आपके दुशमन आपकी जान ले सकते है। आप अपने दुश्मन को कभी भी हल्के में ना लें। इस स्पने के बाद आप पुराने दुश्मनों की दोस्ती स्वीकार न करे। अगर करते है तो आप अकेले उन पुरेने दुशमनों के साथ कभी न जाए।

सपने में तेंदुए को पेड़ पर चढ़ते देखना

दोस्तों तेंदुआ अपनी फुर्ती के लिए जाना जाता है। तेंदुआ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ सकता है। तेंदुए के जबड़े की पकड़ इतनी मजबूत होती है। की एक बाद पकड़ने के बाद वह अपने शिकार को मारे बिना नहीं छोडता है। आप सपने में देखते है की एक तेंदुआ अपने शिकार को लिए हुए पेड़ पर चढ़ जाता है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपको प्रत्यासित लाभ मिलने वाला है। आपने जिस काम को बीच में छोड़ दिया था। वही काम फिर से चालू होगा। अबकी बार उस काम का आपको डबल लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में दो तेंदुओं को लड़ते हुए देखना

दोस्तो इस प्रकार का दृश्य बहूत ही कम दिखाई देता है। आप सपने में देखते है की दो तेंदुए आपस में लड़ रहे है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप विवादों में घिरने वाले है। अगर वर्तमान समय में आपके घर में लड़ाई हो रही है तो आने वाले दिनों में ये लड़ाई कोर्ट कचहरी और पूलिश तक पहुँचने वाली है। अगर आप समय पर संभल जाते है तो आप इन चीजों से बच सकेंगे। नहीं तो आपका घर पूर्ण रूप से उजड़ सकता है।

सपने में काला तेंदुआ देखना Sapne me black panther dekhna

दोस्तों जो तेंदुआ एकदम काले रंग का होता है । जिस पर किसी प्रकार के कोई धब्बे नहीं होते है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको किसी ऐसे व्यक्ति से सुरक्षा या सुरक्षा का आसवासन मिल सकता जो आस-पास में बहुत ज्यादा प्रचलित है। जिसके नाम से लोग काँपते है। या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपको किसी बड़े आदमी का सपोर्ट मिलेगा। जिससे आपकी पहुँच और ताकत बढ़ जाएगी । इसके साथ ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा ।

सपने में तेंदुए का जोड़ा देखना Sapne me tendue ka joda dekhna

सपने में आपको एक साथ दो तेंदुआ दिखाई देता है। या आप सपने में एक तेंदुए की जोड़ी को देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है । लाल किताब के अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके प्यार के कारण आपकी बड़ी से बाड़ी रुकावट भी दूर हो जाएगी। इस सपने के बाद आपका जीवन बहुत मस्त बीतने वाला है। अगर आप विवाहीत है और आपका साथी आपके साथ प्यार से पेस नहीं आता है तो इस सपने के बाद आपका साथी आपके प्रति बहुत प्यार दिखाएगा। अगर सपना देखने वाला इंसान अविवाहित है तो ये सपना प्यार मिलने का संकेत देता है। तो इस सपने से आपको खुश होना चाहिए।

सपने में तेंदुए का जोड़ा देखना Sapne me tendue ka joda dekhna

सपने में तेंदुए को खुद पर हमला करते देखना Sapne mein tendua ko hamla karte dekhna

निवया जाखड़ बिहार से लिखती है- नमस्कार सर मेरा नाम निवया है में वर्तमान समय में अपने मामा के आई हुई हुईं । वासे में मुबाई के एक मोल में काम करती हुई । कल में अपने मामा के खेतों में दिन भर अपनी ममेरी बहिन के साथ टहल रही थी। इसलिए में बहुत ज्यादा थक चुकी थी। शाम को आठ बजे हम सभी ने खाना खा लिया और हम सो गए। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है जिसमे में देखती हुई की में किसी घने जंगल से गुजर रही होती है । तभी में देखती हूँ की दो तेंदुए आपस में लड़ रहे होते है। जैसे ही मेरे अंखे उस सामने वाले तेंदुए से मिलती है वो दोनों तेंदुए लड़ना बंद कर देते है और वो मेरे तरफ देखे लग जाते है। तभी में दो कदम पीछे लेती हूँ । तभी वो दोनों तेंदुए मेरे पर हमला कर देते है। तभी मेरे नींद खुल जाती है। वास्तविकता में मेरे चीख निकल जाती है । तो सर इस सपने का क्या अर्थ है जबकि मैंने कभी वास्तविक जीवन में तेंदुआ नहीं देखा । मैंने सिर्फ टेलीविज़न में तेंदुआ को द्खा है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं-

Ans- नमस्कार निवया जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है की अचानक से दो तेंदुए आप पर हमला कर देते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी परेशानी में फसने वाले है । हो सकता है की आने वाले दिनों में आपका किसी के साथ झगड़ा हो। अगर हमला होता है तो आपके शत्रु आप पर हावी होने वाले है। तो इस सपने के बाद आपको सावधान और सतर्क रहेने की जरूरत है।

सपने में तेंदुए को पकड़ना Sapne me tendua pakadna

अगर आप सपने में खुद को एक जंगली तेंदुए को पकड़ते हुए देखते है तो ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने विरोधियों पर हावी होने वाले है। आपके विरोधी चाहकर भी आपको कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा पाएगे। आपको इस सपने से खुध होना चाहिए। अगर आप तेंदुए को पकड़कर आप उसे पालतू बना लेते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसी काबिलियत विकसित हो जाएगी की आप अपने दुश्मन को भी अपना बना लेंगे।

सपने में शादी देखना

नमक देखना

काजू देखना

धनिया देखना

सपने में तेंदुए को बांधना Sapne me tendua bandhna

नमस्कार आप सपने में देखते है की आप एक बछड़े की तरघ एक तेंदुए को रस्सी से बांध रहे है । तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई असामयिक गतना घटित होने वाली है। जिसके चलते आपको बहुत बड़ा नुकसान उठना पड़ सकता है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकट देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ विसवासघात हो सकता है। आप सबसे ज्यादा जिस पर विसवास करते है आँने वाले दिनों में वही व्यक्ति आपको शारीरिक नुकसान पहुंचा देगा।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में तेंदुआ देखना कैसा होता है शुभ होता है या अशुभ होता है। साधारण अर्थ में सपने में तेंदुआ देखना शुब संकेत माना जाता है जबकि कई अर्थों में ये अशुभ संकेत भी देता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में तेंदुआ देखना कैसी लगी । अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों और रिसतेदारों में शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। अगर आपको इस पोस्ट में तेंदुए से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला या अपने सपने का फल नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपने सपने को टाइप करके हमे भेजें । ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सकें।

ध्नयवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top