सपने में बाढ़ देखना ,Flood in dream meaning in Hindi

सपने में बाढ़ देखना ,Flood in dream meaning in Hindi, नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग sapnemein.com आपका स्वागत है आज हम इस आर्टिकल में जानने वाले है की सपने में बाढ़ देखना या सपने में बाढ़ में बहना कैसा होता है? शुभ होता है या अशुभ । दोस्तों बाढ़ का नाम लेते ही हमारे दिल में डर का महोल पैदा हो जाता है । क्योकि बाद विनास और बर्बादी का प्रतीक होता है । जब बाढ आती है तो अपने साथ सब-कुछ बहाकर ले जाती है । दोस्तों अगर आपको सपने में बाढ़ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ अशुभ घटना घटित होने वाली है । इसके अलावा हमे बाढ़ से संबन्धित हमे कई प्रकार के सपने आते है जैसे -सपने में बाढ़ आना, सपने में बाढ़ को देखना, सपने में बाढ़ का पानी देखना, सपने में बाढ़ का पानी घर में आना, सपने में बाढ़ में मर जाना, सपने में बाढ़ में बचाव करना, सपने में बाढ़ का साफ पानी देखना, सपने में किसी बुढ़िया को बाढ़ में फसी देखना , सपने में बाढ़ में फंसे देखना क्या है । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानते है –

सपने में बाढ़ देखना इसका मतलब क्या है ? Sapne mein badh dekhna in hindi ,Flood in dream meaning in Hindi

दोस्तों आपको सपने में बाढ़ दिखाई देता है या सपने में आप बाढ आते देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है । इस सपने को आपको एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए । आने वाली मूषिबत के लिए पहले से तैयारी करनी शुरू कर देनी चाहिए।

सपने में बाढ़ देखना ,Flood in dream meaning in Hindi

सपने में घर पर बाढ आना Sapne me ghar me badh ka pani ghus jana

आप सपने में देखते है की आप अपने घर में बैठे होते है और अचानक से तेज बारिश होने लगती है और जिससे आपके घर के आस-पास बाढ जैसे स्थिति हो जाती है । इस प्रकार देखते है देखते ही देखते बाढ़ का पानी आपके घर के अंदर घुस जाता है । तो ये सपना पारिवारिक समस्या के आगमन का सूचक माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी मूसकीलें आ जाएगी। हो सकता है की आने वाले दिनों में आपके घर का महोल खराब हो और देखते है ही देखते ही आपके घर में कलह लड़ाई दंगे और मार-पीट चालू हो जाये । इस प्रकार ये सपना घर के माहोल खराब होने का संकेत देता है या की घर डूबने का । तो इस सपने के बाद अपने घर के महोल को ठीक करने का प्रयाश करें ।

सपने में बाढ़ में मर जाना Sapne me badh se mrityu hona

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले है की सपने में बाद में किसी को मरते देखना कैसा होता है या सपने में खुद को मरते देखना कैसा होता है। आप सपने में देखते है की बाढ के पानी में कोई व्यक्ति बहकर जा रहा है और कुछ ही समय में उस व्यक्ति की मौत हो जाती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका स्वस्थय बहुत ज्यादा खराब हो सकता है , हो सकता है की आपको किसी अस्पताल में भर्ती होना पड़े। अगर आप सपने में खुद को पानी मैं बहुत हुए देखते है या सपने में बढ़ के चपेत से आपकी मौत हो जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप मौत के करीब हो सकते है , हो सकता है की आप के साथ कुछ ऐसी घटना हो जो आपको मौत के मुंह में ले जाये ।

सपने में बाढ़ का पानी देखना Sapne me badh ka pani dekhna

धीरज चौधरी बरवड़ से लिखते है- नमसकर सर मेरा नाम धीरज चौधरी है मैंने आपको कई बार मेल किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया । पाँच दिन पहले मेरे को एक सपना आया। सपने में मैंने देखा की घर चारों और से पानी से घीरा है । यानी मूझे सपने में बाढ़ का पानी दिखाइ देता है जबकि मेरा घर ऊंचाई पर है वहाँ पर आज तक कोई बाढ़ नहीं आई है । अगर आस-पास का पूरा क्षेत्र डूब जाता है तो इसके बाद मेरा घर नहीं डूबेगा। उस स्थिति में मेरे को इस प्रकार का सपना आता है । मेंसे सपने में बाढ़ नहीं देखी मेंने केवल बाढ़ का पानी देखा है। सर मेरे इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है कृपा करके मेरा मार्गदर्शन कीजिये ।

Ans- नमस्कार धीरेज आपको सपने में बाढ़ दिखाई ना देकर केवल बाढ़ का पानी मात्र ही दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है  की आने वाले दिनों में आपको कोई अशुभ समाचार मिलने वाला है वो अशुभ समाचार आपके परिवर्जन के स्वास्थ्य को लेकर हो सकता है । तो इस सपने के बाद आपको थोड़ा सतर्क हो जाना चाहिए ।

सपने में बाढ़ आना Sapne me badh aana

आप सपने में देखते है की आप कहीं पर जा रहे होते है या किसी यात्रा पर जा रहे होते है तभी अचानक से बाढ़ आ जाती है और आप रास्ते में ही फस जाते है । तो ये सपना आपके लिए किसी प्रकार से शुभ संकेत नहीं देता हिय ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई मूषिबतों का सामना करना पड़ सकता है । इस मूषिबत से आपके घर में कलेश बढ सकता है । साथ में ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप कानूनी दाव-पेच में भी फस सकते है तो इस सपने के बाद आपको ऐसे कार्यों से दूर रहना है जो गरकानूनी हो । आपको किसी भी सरकारी नियम को तोड़ने से पहले चार बार सोचना होगा ।

सपने में बाढ़ आना Sapne me badh aana

सपने में बाध का साफ पानी देखना Sapne me badh ka saf pani dekhna

हमे पता है की बाढ़ का पानी कभी साफ नहीं होता है क्योकि जब बाढ आती है तो गली महले में फैला सारा कूड़ा कर्कट बाद के पानी में तैरने लगता है । जिसके कारण बाढ़ का साफ पानी गंदा हो जाता है । दोस्तो सपनों की दुनिया ही अजीब है इसमे कुछ भी दिखाई दे सकता है । अगर आप गहरी नींद में सो रहे होते है अचानक से आप सपने में देखते है की काले बादलों के कारण मौसम खराब हो जाता है बिजली चमकने लग जाती है और अचानक से बादल फटता है और चारों तरफ पानी-पानी हो जाता है । आप देखते है की बाद का पानी एकदम साफ होता है इसमे किसी प्क्रार का कोई कचरा नहीं है और ना ही ये पानी गंदा है । तो दोस्तों ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप खूब प्रगती करने वाले है। , अगर आप वर्तमान समय में परेशानियों में फंसे है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आ जाता हैट ओ इसका अर्थ है धीर-धीरे चीजें ठीक हो रही है । देखते ही देखते आपकी सारी समस्याएँ कुछ ही दिनों में सब दूर हो जाएगी। इसके साथ ही यह सपना उन्नती और प्रगती का संकेत देता है ।

सपने में किसी महिला को बाढ में फंसी देखना What does it mean when i caught in flood in dream

आप सपने में देखते है की एक महिला बढ़ में फांसी हुए है वो ज़ोर-ज़ोर से मदद के लिए पुकार रही है तो ये सपना इस बात को बताता है की आप सच को छुपाने की कौशिश कर रहे है। आप हकीकत का सामना करने से डरते है। आप  उसका सामना नहीं करना चाहते है। इस सपने के बाद आपके अंदर की भावनाओं को आप खोलकर अपने परिवर और दोस्तों के साथ शेर करे ताकी आपकी बात सभी को पता चले और आपके मन का भर कुछ हद तक हल्का हो ।

सपने में बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करना Sapne me badh me help karna

आप सपने में खुद को एक अच्छे इंसान के रूप में देखते है। आप देखते है की आप बढ़ में फसे लोगों को निकालने की कौशिश कर रहे है। साथ में बाढ़ में फंसे लोगो के लिए खाने की व्यस्व्था कर रहे है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी ऐसे काम को अंजाम देने वाले है जिससे समाज में आपका नाम होगा । इसके साथ ही आप कसी ऐसे कार्य को शुरू करेंगे जिससे आप को बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिलेगा। जिससे आप कई लोगो की सहायता कर पाओगे ।

सपने में बहुत तेजी से आती बाढ़ देखना Sapne me bahut teji se aati badh dekhna

दोस्तों बाढ़ कैसी ही हो हमेशा नुकसानदायक ही होती है । जिस प्रकार बाद आने से हमारा जीवन पूर्ण रूप से अस्त-व्यस्त हो जाता है उसी प्रकार अगर सपने में आप देखते है की बहुत तेज बाढ़ आ रही है । बाढ़ में सब-कुछ बह रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना आपके लिए बुरे समय आने का संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले कुछ ही दिनों में आपके जीवन में अचानक से नकारात्मक बदलाव आयेगा जिसके चलते हुए , आप को आर्थिक और शारीरिक नुकसान होगा। आप चाहकर भी उस नुकसान से नहीं बच पाएंगे क्योकि आपको की मूषिबत इतनी तेज होगी की आपको संभलने तक का मौका नहीं मिलेगा।

अगर आप सपने में देखते है की आप एक ऊंची छत पर खड़े है और अचानक से बाढ़ आती है और आपके घर को चारों और से घेर लेती है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपके जीवन में एक साथ कई नकारात्मक बदलाव होंगे। आप उन बदलावों को देखते रहेंगे लेकिन उन बदलावों के प्रति आप कुछ करने में सक्षम नहीं होंगे ।

इन सपनों को भी जानें….

सपने में बिजली गिरते देखना

आँधी देखना कैसा होता है ?

सपने में नदी देखना

तूफान देखना

सपने में नदी में डुबना

सपने में राख़ देखना

सपने में बाढ़ का तबाही मंजर देखना Sapne mein tabahi dekhna

आप ख्वाब में बाढ़ से होने वाली तबाही का मंजर अपनी आंखो के सामने देखते हैट ओ ये सपना आपके लिए अति अशुभ संकेत माना जाता है, ये सपना इस बात का संकेत देता ही की आने व्लाए दिनों में आप बड़ी असमंजस की स्थिति में फसने वाले है। जिसके कारण आपका कीमती समय बर्बाद होगा और आपके प्रतिस्पर्दक इन दिनों में आपसे आगे निकल जाएँगे। इस सपने के बाद आपको पुरानी घटना पर विचार करना चाहिए और सोचना चाहिए की भूतकाल में हुई गलती को कैसे सुधरा जाये, ये नहीं की उसी गलती को लेकर चिंता करते रहे।

सपने में बांध का टूटना Sapne me dam ka tutna

दोस्तों कई जगह पर नदी के बहाव को नियंत्रण करने के लिए बड़े-बड़े बांध बनाए जाते है इन बांधो से गिरते हुए जल से बिजली भी बनाई जाती है। कई बार बांध की दीवारों पर इतना प्रेसर बढ़ता है की बांध की दीवारें टूट जाती है । जिससे बांध के आस-पास के क्षेत्रों में बाढ़ आ जाती है । बात करते है सपने की अगर आप सपने में किसी बांध के टूटने से आने वाली बाढ़ को देखते है तो ये सपना अपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको किसी प्राकर्तिक आपदा का सामना करना पड़ सकता है । हो सकता है की आपका कोई पुराना दुश्मन आपको नुकसान पहुँचने की कौशिश करें। इसके अलावा ये सपना इस बात के चेतावनी देता है की आप अभी से अलर्ट हो जाइए क्योकि जलद ही आपको प्राकर्तिक आपदा का सामना करना पड़ सकता है ।

बाढ़ आते देखना इसका मतलब क्या है Sapne mein baadh aate dekhna

दोस्तों आप सपने में खुए बाद के गवाह के रूप में होते है आप देखते है की अचानक से मौसम खराब हो जाता है बाढ़ के पानी में सब कुछ आपकी आंखो के सामने बहकर चला जाता है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मैं एक साथ कई मूषिबत आने वाली है। मूषिबत इतनी होगी की आपको समभल्ने तक का मौका नहीं मिलेगा।

सपने में नदी में बाढ़ देखना Sapne me nadi me badh dekhna

दोस्तों नदी में बाढ़ आना इतना खतरनाक नहीं होता है जितना बारिश से बाढ़ आना होता है क्योकि नहीं में बाढ़ आने से नदी के आस-पास वाले क्षेत्र ही प्रभावित होते है जबकि वर्षा से आने वाली बाढ़ से सभी स्थान प्रभावित होते है । आप सपने में देखते है की नदी का जल स्तर बढ जाता और नदी में उफान आने लगता है जिसके कारण नदी अपने मुहाने को तोड़कर गाँव की तरफ रुख कर लेती है । जिसके कारण पूरा गाँव जलमग्न हो जाता है । गाँव में बाढ़ की हालत हो जाती है तो ये सपना भी आप्के लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके चलते हुए ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसी गलती होने वाली है । जिसका कोई इलाज नहीं होगा। आपको उस गलती के परिणाम झेलने ही होंगे। आपको इस सपने के बाद अपने परिणाम को झेलने की लिए तैयार रहना होगा । अगर आप पहले से उस गलती के परिणाम झेलने के लिए खुद को तैयार कर लेते है तो आपको बाद में कोई दुखः नही होगा।

सपने में खुद को बाढ़ में फंसे देखना Sapne mein badh me fasna

आप सपने में देखते है की आप किसी बिल्डिंग में हो और तभी अचानक से तेज तूफान आ जाता है । तूफान के साथ मूसलाधार बारिश होने लग जाती है । और आपकी बिल्डिंग में पानी भर जाता है । आप खुद का बचाव करते हुए बिल्डिंग के ऊपर की तरफ बढ्ने लगते है। लगभग तीन मंजिल तक पानी भर जाता है । आपको बचाने के लिए कोई दमकल टीम नहीं आती है । आप ज़ोर-ज़ोर से आवाज लगा रहा है लेकिन आपकी आवाज को सुनने वाला कोई नहीं होता है आप हर एक मिनट मौत की करीब होते जाते है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी मूषिबत में फसने वाले है । आप लाख कौशिश के बावजूद भी इस परेशानी से बाहर नहीं आ पाएंगे । आपको तो इस परेशानी से बचने के लिए आज से ही उपाय शुरू कर देने चाहिए। हो सकता कि आप किसी प्राकरतीक आपदा के शिकार हो ।

सपने में बाढ़ में नाव चलाना Sapne mein badh mein nav chalana

दोस्तों आप सपने में खुद को बाढ़ के अंदर नाव चलाते हुए देखते है। यानी लोग बढ़ के मारे त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे है और आप उस बाध में अपनी नाव चलकर मजे ले रहे है। तो ये सपना आपके अहंकार में होने वाली वर्धी को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में जिन लोगों को छोटा दिखाने का प्रयास कर रहे है। या जिन लोगों को आप नीचा दिखने का प्रयाश कर रहे है। वही लोग आने वाले दिनों में आपसे आगे निकल जाएगे और आप पीछे रह जाएगे। आपका अहंकार आपको ले डूबेगा।

सपने में बाढ़ के पानी में जानवरों को बहते हुए देखना कैसा होता है।

जब बाढ़ आती है तो वो प्रकर्ति का विनासक रूप होती है। वो किसी को नहीं बकसती । बाध के सामने जो भी आता है , उसे अपने साथ बहाकर ले जाती है। चाहे वो जान हो या माल। बात करते है सपने की, आप सपने में देखते है की बाढ़ का पानी आपके घरेलू जानवरों को बहकर साथ ले जाती है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में घनघोर मूषिबत में कोई ऐसा व्यक्ति आएगा ।जो निस्वार्थ भाव से आपकी मदद करेगा। आप सपने में देखते है की आपके जानवर घर में बंधे हुए है। तभी बाढ़ आ जाती है। आप सभी लोग ऊंचे स्थान पर चले जाते है। लेकिन आपके घर में बंधे हुए जानवर पानी में डूबकर मर जाते है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम होगा । जिसके कारण आपको आजीवन पछतावा होगा। यानी आप किसी का भला करना चाहेंगे। लेकिन भलाई की जगह आपके ही हाथों से बुरा काम हो जाएगा।

सपने में बाढ़ से नुकसान होना Sapne mein badh se nuksan hona

आप सपने में देखते है की बाढ़ के कारण लोगों का खूब नुकसान होता है । आपके देखते-देखते लोगों के घर गाड़ी और सामान पानी में बहकर चला जाता है और लोग चाहकर भी कुछ नहीं कर पाते है । तो ये सपना धन हानी का सूचक देता है । अगर आप एक निवेशक है और निवेश करने से पहले आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके सारे पैसे डूबने वाले है । , इसके साथ ही ये सपना सावधान हों का संकेत देता है की आने वाले कुछ ही दिनों में आपके घर में चोरी हो सकती है । तो इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान हो जाना चाहिए ताकी आप बड़ी मूषिबत से बच सकें।

सपने में बढ़ से बच जाना Sapne me storm se bachna

आप सपने में देख्ते है आपके गाँव में तेज तूफान आता है । और आपका पूरा गाँव पानी में बहने लग जाता और आप भी पानी के साथ बह जाते है।  लेकिन आप उस बाढ़ के अंदर मरते-मरते बच जाते है।  तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपको जल्द ही बहुत बड़े खतरे से मुक्ती मिलने वाली है। अगर आप बाढ़ में अकेले बचते आपके साथ बहने वाले सभी लोग मर जाते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको अपनी बीमारी से छूटकारा मिलने वाला है। अगर आपका बुरा समय चल रहा होता है । आपका हर काम विफल हो रहा है तो इस सपने के बाद आपका हर काम सफल होगा ।

सपने में खुद को बाढ़ में फंसे देखना Sapne mein badh me fasna
सपने में बाढ़ देखना ,Flood in dream meaning in Hindi

सपने में बारिश की बाढ़ देखना Barrish badh ka sapne dekhna

जब एक साथ घंटों तक मूसलाधार बारिश होती है तो उस समय जमीन पानी सोखने में असमर्थ हो जाती है उस समय बाढ़ की स्थिति बन जाती है। जिससे पाइप सिस्टम , और सारे पानी निकास सिस्टम गड़बड़ा जाते है जिससे बारिश का जल ढलान वाले स्थानों पर विकराल रूप ले लेता है । दोस्तों बात करते है सपने की अगर आप सपने में बारिश के पानी को बाढ़ का रूप लेते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में अप्रत्यासित पीड़ा आने वाली है । या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपको अप्रत्यासित पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है । जिससे आप कुछ ही दिनों में शारीरिक रूप से कमजोर हो जाओगे ।

सपने में नदी से बाढ़ का सपना देखना Sapne me nadi se badh ana

दोस्तों नहीं हमारे लिए जितनी सहायक है उतनी ही खतरनाक भी है अगर नहीं अपना रुख गाँव की तरफ कर ले या अपना रुख आबादी वाले क्षेत्र की तरफ कर लेती है तो पूरे क्षेत्र को तबाह कर देती है, जब नदी में जल का स्तर बहुत ज्यादा बाढ़ जाता है तो नदी अपना रास्ता बदल लेती है जिससे बाढ़ की स्थिति बन जाती है । दोस्तों अगर आप पहले से किसी संकट से गुर्जर रहे होते है उस दौरना आपको सपना आता है सपने में आप देखते है की नदी में नदी में तेज उफान आ जाता है जिससे नदी के पानी से बाढ आ जाती है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों आपकी स्थित पहले की तुलना में और ज्यादा खराब होने वाली है । तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको थोड़ा संभलने की जरूरत है वैसे ही ये सपना आपको पहले ही मूषिबत की चेतावनी देता है ।

सपने में बढ़ रोकने का प्रयास करना Sapne mein badh rokne ka prayash karna

आप सपने में देखते है की आप तेज तूफान और बढ़ में फसे है आप लगातार उस बढ़ में डेट हुए है। आप बाद के पानी को अपने घर में या अपने गाँव में घुसने से रोकने के लिए लगातार प्रयाश कर रहे है । आपको देखकर कई लोग आपकी सह्यता के लिए आ जाता है। आप बाढ़ के बानी को रोकने के लिए ऊंची-ऊंची मेड बना रहे होते है । इसके साथ ही बढ़ के पानी का रुख मोड़ने में लगे हुए है। तो दोस्तों आपको इस सपने से खुश होना चाहिए । क्योकि ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके प्रति लोगों का मान-सम्मान काफी बढ्ने वाला है । जो लोग आपको पहले महतव नहीं देते है । तही लोग आपकी कद्र करें लग जाएगे । कहने का अर्थ है की आप कुछ ही दिनों में लोगों के दिल पर छा जाएगें । अगर आप गाँव को बाढ़ से बचाने में आप कामयाब हो जाते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको ऐसा काम मिलेगा जिसमे आप पर हजारों लोगों की ज़िम्मेदारी होगी । इस ज़िम्मेदारी से आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिल जाएगा।

 tags – सपने में बाढ़, सपने में बाढ़ देखना, सपने में बाढ़ से बचना, सपने में बाढ़ का पानी देखना, सपने में बाढ़ देखने का मतलब, सपने में बाढ़ में फंसना, सपने में बाढ़ में तैरना, सपने में बाढ़ का आना,सपने में बाढ़ देखना क्या मतलब, सपने में बाढ़ आते देखना, सपने में बाढ़ आते हुए देखना, सपने में बाढ़ आना, सपने में बाढ़ आने का मतलब, सपने में बाढ़ आने का क्या मतलब, सपने में बाढ़ आ जाना, सपने में बाढ़ का पानी ।

नमस्कार दोस्तों आज हमने सपने में बढ़ देखना कैसा होता है सपने के बारे में जाना । हमने देखा की सपने में बाद देखना अशुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपकी मूषिबत पहले के मुक़ाबले और ज्यादा बढ्ने वाली है । दोस्तों क्या आपको इस सपने में अपना सपना मिला। अगर आपको अपना सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें । ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द दे सकें ।

8 thoughts on “सपने में बाढ़ देखना ,Flood in dream meaning in Hindi

  1. 2 व 3 अक्टूबर की रात को मैंने सपने में अपनी कार को बाढ़ के पानी में आदि कार डूब चुकी है कार के अंदर पानी पहुंचने वाला है कार के पहिए पहिए डूबे हुए हैं यह सपने में देखा और मैं गाड़ी लेकर खड़ा हो गया उसे मेरे साथ जो लोग तेल लेने का बाढ़ का पानी अभी जब भी उतर जाएगा जब निकलेंगे सपने का मुझे उत्तर बताइए

  2. Sir mujhe sapna aaya ki
    Mai mere mamaji ke sath hu aur raste me baad aayi Hui h aur hum usse bachne ki koshish kar rhe h
    Mere mamaji ek tractor late hai aur uspar baithkar hum bahar nikalne ka pryash kar ràhe hai

  3. Sir 3 oct 2023 ki subha mujhe sapna aaya ki badh me mandir ko baha kr le ja rhi hai aur kuch log mandir ki pass dab gaye par mare nhi sare jivit the … Ye sapna kaisa hai kripaya mujhe jaldi uttar btaiye … Mera maan bahut aasant hai ..

  4. Maine sapne me dekha mai road pe khadi hu aur achanak badh aya aur mai kuch dur bah gyi par khud ko bachakar bahar aa gyi iska kya mtlb h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top