सपने में सीढ़ी चढ़ना, सपने मे सीढ़ी उतरना

Sapne Me Sidi Par Chadna,Sapne mein seedhi chadhna -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com में आज हम जानने वाले है की सपने में खुद को सीढ़ी पर चढ़ना कैसा होता , सपने में सीढ़ी से उतरना क्या मतलब या सपने में सीढ़ी चढ़ना और उतरना कैसा होता है। दोस्तों हमे पता है सीढ़ी पर चढ़ना और उतरना एक आम प्रकिया है। मेरे हिसाब से सायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो दिन में एक या दो बार सीढ़ी का इस्तेमाल ना करता हो । स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का एक अलग अर्थ होता है। भले वो देखने में साधारण सपना ही क्यों ना हो। चलिये दोस्तों सीढ़ी से संबन्धित सपनों के बारे में जानते है –

सपने में सीढ़ी चढ़ना और उतरना Sapne me sidhi par chadhna utarna

नमसकर दोस्तों कई सपने इतने सधरना होते है की हमे उन सपनों का अर्थ जानना भी जरूरी नहीं समझता है । लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनसूसार हर अपने का अपना अलग अर्थ होता है। आप सपने में खुद को बार-बार सीढ़ी चढ़ते उतरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन पूर्ण रूप से स्थायी नहीं रह पाएगा। आपको एक साथ जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब भी नहीं होगी लेकिन इतनी अच्छी भी नहीं होगी। आपको लगातार अपने काम को अपडेट करते रहना पड़ेगा। आप सरकारी नौकरी की तरह जीवन नहीं बीता पाएगे।

सपने में सीढ़ी पर पर चढ़ना  Sapne me sidhi chadhna
सपने में सीढ़ी से नीचे उतरना Sapne mein didhi utarna

सपने में सीढ़ी पर पर चढ़ना Sapne me sidhi chadhna

दोस्तों सीढ़ी चढ़ना कोई नहीं बात नहीं है। हम हर रोज सीढ़ी चढ़ते है। लेकिन आप सपने में खुद को सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए विशेष अर्थ रखता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको एक नई कामयाबी हासिल होने वाली है। जिसके चलते आप जल्द ही नई सफलता के लिए पहला कदम बढ़ाने वाले वाले है।

अगर आपके साथ सपने में कई व्यक्ति सीढ़ी पर चढ़ते हुए दिखाई देते है तो आपको सावधान होने की जरूरत है। क्योकि ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में नए काम को बर्बाद करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा होगी । आपके साथ प्रतिसपर्दा में बहुत सारे लोग होंगे । आपको सभी के साथ प्रतिसपर्दा करनी पड़ेगी। अगर सीढ़ी पर चढ़ने वाले इंसान आपके परिचित है तो आने वाले दिनों में आपकी सफलता में आपके साथियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा इस प्क्रार आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

क्या ये सपने शुभ संकेत देते है जानें…

सपने में मृत पिता को देखना

बेबी बॉय को देखना कैसा होता है

सपने में भाई को देखना

मरी हुई बिल्ली देखना

सपने में घोडा देखना

सोना देखना कैसा होता है

एयरिंग देखना कैसा होता है

सपने में घोडा देखना

चाँदी की पायल देखना

सपने में किल्ले की सीढ़ियाँ चढ़ना sapne me fort ki sidhiyan chadhte dekhna

ज्योतिष विज्ञान का यह मानना है की अगर आप सपने में खुद को किसी किल्ले की सीढ़ियाँ चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी मंजिल पहले की तुलना में और ज्यादा कठीण होने वाली है। अगर आप कठीण परिस्थिति को पार कर लेते है तो आने वाले दिनों में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा। इस सपने के बाद आपको अपने मनोबल को वर्धी करने के लिए आपको अहम प्रयाश करना होगा।

सपने में सीढ़ी से नीचे उतरना Sapne mein didhi utarna

सपने में सीढ़ी से नीचे उतरना Sapne mein didhi utarna

स्व्पन में सीढ़ी से उतरना नई मूषिबत आने का संकेत देता है जिसके चलते आप जब भी कोई नया काम शुरू करोगे मानो मूषिबत आपका ही इंतजार कर रही हो। अगर आप इस सपने के बाद कोई नया काम शूरु करते है तो आपको पहले से कमर कसकर तैयार रहना होगा नहीं तो आपको अपना काम बीच में छोडकर भागना पड़ सकता है। उतरते हुए आप लड़खड़ा रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपकी सफलता के सभी रास्ते धीरे-धीरे बंद हो जाएँगे। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपको भविष्य में हार का सामना भी करना पड़ सकता है । इसी प्रकार सपने में सीढ़ी से उतरना अशुभ संकेत माना जाता है।

सपने में जीने पर चढ़ना sapne me jine par chadhna

खुद को जीने पर चढ़े हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप कई दिनों तक सफलता के शिखर पर रहेंगे। लेकिन कुछ साल बाद भी आपका व्यवसाय भी खतम हो जाएगा। तो आपको किसी और व्यवसाय को भी चलाना चाहिए। अगर आप जीने पर चढ़कर ज़ोर से किसी को आवाज लगा रहे है तो इसका अर्थ है की आप सफलता के एकदम नजदीक है । इस सपने के बाद आपको अपनी मेहनत में थोड़ी और बढ़ोतरी कर देनी चाहिए।  

सपने में जीने पर चढ़ना sapne me jine par chadhna

सपने में पर्वत की सीढ़ियाँ चढ़ना Climb on mountain ladder in dream meaning in Hindi

दोस्तों आपने देखा होगा ही हमारे देवी-देवता ज़्यादातर पर्वतो पर ही वास करते है। बड़े से बड़ा मंदिर आपको पर्वतों पर ही देखने को मिलेगा। क्योकि लोग पर्वत पर जाते नहीं थे। जो भी पर्वत पर जाता किसी विशेष मकसद के लिए जाता है। जब आद्यात्मिक ज्ञान की प्रापती करनी हो या ध्यान करना हो उस दौरना लोग पर्वत के एकांत का फाइदा उठाते थे।

इसके अलावा राजा महाराजा का महल या किला पर्वत पर होता था ताकी कोई भी दुश्मन राजा को परेशान ना कर सके। पर्वत से युद्ध लड़ना आसान हो जाता है। बात कसते है सपने की अगर आपको सपने में पहाड़ की सीढ़ियाँ दिखिई देती है तो ये सपना आपके लिए सफलता और जीवन में आगे बढ्ने का संकेत देता है। वर्तमान समय में आपके कार्य में जो भी रुकावट है वो रुकावट कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगीआ। किसी प्रकार की अडचने आने पर आप इसे एक अपोर्चुनिटी माने ना की कोई मूषिबत । क्योकि सफलता का दुसरा नाम है मूषिबत का सामना। आप अपना आत्मविसवास और मनोबल बनाए रखे ताकी आप अपनी मंजिल की तरफ लगातार बढ़ते रहें।

सीढ़ी से संबन्धित सपने …

सपने में सीढ़ी देखना

सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देख्नना

सीढ़ी पर गिरना

सपने में सीढ़ी उतरना चढ़ना

नमसकार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में सीढ़ी चढ़ना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में सीढ़ी चढ़ना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। जिससे आपके साथ आपके परिजन का भी भला हो सके। अगर आपको इस आर्टिकल में सीढ़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें ताकी है आपको आपके सपने के का वास्तविक अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top