सपने में सीढ़ी देखने का मतलब शुभ या अशुभ Sapne me sidi dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में सीढ़ी देखना या सपने में खुद को सीढ़ी चढ़ते हुए या उतरते देखना कैसा होता है। जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें । हमने सीढ़ी से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से वर्णन किया है। ताकी आपको सीढ़ी से जुड़े हर एक सपने का अर्थ पता चल सके। दोस्तों हम आज से नहीं वरन सदियों से सीढ़ी का उपयोग करते आए है। हम ये कोन्फ़ोर्म नहीं बता सकते की सीढ़ी का आविष्कार किसने किया था। जब हमे ऊंची जगह पर चढ़ना होता है तो हम सीढ़ी का इस्तेमाल करते है । आजकल हर घर में छत पर चढ़ने के लिए या दूसरी मंजिल पर चढ़ने के लिए सीढ़ी देखने को मिल जायेगी ।

आजकल तो आपको बस स्टैंड और रेलवे स्टेसन पर चलने वाली सीढ़ी यानी स्टेयरकेस भी देखने को मिल जाती है। सीढ़ी का उपयोग चढ़ने और उतरने एक लिए किया जाता है। सायद की कोई दिन होगा जिस दिन आपने सीढ़ी का उपयोग न किया होगा। आजकल तो आपको बड़ी बड़ी बिल्डिंग होसपिटल और होटल्स के अंदर लिफ्ट भी देखने को मिल जाएगी । ये हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गई है लेकिन दोस्तों यही चीज हमे सपने में दिखाई देती है। सपने में आप सीढ़ी चढ़ते हुए देखते है या उतरते हुए देखते है व आपको विभिन्न प्रकार की सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपने हमारे जीवन में अहम महत्व रखते है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार इंनका अलग अर्थ होता है। तो दोस्तों जानने है की सपने में सीढ़ी को अलग-अलग स्थिति में देखना कैसा होता है-

सपने में सीढ़ी देखने का क्या मतलब शुभ या अशुभ Sapne me sidhi dekhna shubh ya ashubh

सपने में सीधी देखना-दोस्तों हमे पता है की हर सपने के कम से कम दो अर्थ तो जरूर होते है एक शुभ होता है तो दूसरा अशुभ होता है। ये हमारे सपने की स्थिति पर निर्भर करता है की हम सपने में सीढ़ी को किस स्थिति में देखते है। एक ही वस्तु को अलग-अलग प्रकार से या अलग-अलग स्थिति में देखने से उसके अर्थ बदल जाते है। जैसे सपने में सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखना हमारे लिए शुभ संकेत देता है जबकि सपने में सीढ़ी से उतरते हुए देखना अशुभ संकेत देता है । इसी प्रकार हमे सीढ़ी से संबन्धित कई सपने आते है जैसे सपने में लकड़ी की सीढ़ी देखना, सपने में स्थायी सीढ़ी देखना, सपने में अस्थाई सीढ़ी देखना, सपने में लोहे की सीढ़ी देखना, सपने में सीढ़ी से गिरना, सपने में सीढ़ी बनना इत्यादी । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में सीढ़ी देखने का क्या मतलब शुभ या अशुभ Sapne me sidhi dekhna shubh ya ashubh

सपने में सीढ़ी देखना कैसा होता है Sapne me sidhi dekhna

आप को सपने में एक सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई बड़ा काम होने वाला है। जिसके चलते आपको कई ऐसे कार्यों को त्यागना पड़ेगा जो की आपकी सफलता में सबसे बड़ा रोड़ा है। ये सपना हमे ईस बात की भी सुचना देता है की आप सफलता की ऊंचाई पर पहुँचने वाले है लेकिन आपको सही और गलत कदम में अंतर खुद को ही करना होगा है।

अगर आप को जमीन पर पड़ी हुई सीढ़ी दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको एक ऐसा चांस मिलने वाला है जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में धनवान बन जाओगे। आपको उस अपोर्चुनीटी को हाथ से नहीं जाने देना है। इस प्रकार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है लेकिन आपको ये सपना चेताने का काम भी करता है।

सपने में लकड़ी की सीढ़ी देखना Sapne me lakdi ki sidhi dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत हाई हमारे ब्लॉग में आपको सपने में अगर लकड़ी की सीढ़ी दिखाइ देता है तो आपको इस सपने के बाद सतर्क और सावधन होने की जरूरत है । क्योकि ये सपना जीवन में संघर्ष शुरू होने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। आप किसी काम को बिना प्रतिस्पर्धा के शुरू करनेगे लेकिन कुछ ही दिनों आपको प्रतिस्पर्धा नीचे गिरा देगी। आपको ऐसा लगेगा की दुनिया भर के लोग मेरे ही पीछे पड़े है।

class="wp-block-image size-full">सपने में लकड़ी की सीढ़ी देखना Sapne me lakdi ki sidhi dekhna

सपने में खुद को सीढ़ी के पहले पायदान पर पैर रखना

नमस्ते! सपने में सीढ़ियों के पहले पायदान पर खुद को देखने का अर्थ है कि आपके लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपको अपने सोच और तरीके को उन्नत करना होगा। आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने उद्देश्यों के प्रति गंभीरता और प्रतिस्पर्धा के साथ बढ़ना होगा ताकि आप सफल हो सकें।

सपने में सीढ़ी के टॉप पर पहुँचना Sapne me sidhi ke top par chadhna

दोस्तों आप देखते है की कोई सीढ़ी किसी दीवार पर लगी हुई है आप उस सीढ़ी के शहारे सीढ़ी के टॉप पर चढ़ जाते है। उसके बाद आपके और ऊपर जाना संबहव नहीं होता है तो ये सपना दर्शता है की आप वर्तमान समय में सफलता के टॉप लेवल पर है। आपको यहीं से संतुष्टी कर लेनी चाहिए। अगर आपको और ज्यादा पैसा कमाना है तो आपको साथ में कोई सईद बिजनेस करना चाहिए। ताकी आपको अधिक पैसे मिल सके। अगर आप सफल होने के बाद भी लालची बने रहते है । उचटम सिखर पर पचुञ्च्ने के से संतुष्ट नहीं होते है तो इसके बाद गिरना शुरू हो जाएगे। आपको अपनी बोजिसन बरकरार बनाए रखने के लिए कार्य करना चाहिए।

अगर आप सीढ़ी के टॉप पर चढ़कर मुस्कुरा रहे होते है तो इसका अर्थ है की आपको कोई बड़ी पदवी मिलने वाली है । आप जो भी व्यवसाय कर रहे है आपको उसी व्यवसाय में सलग्न रहना होगा । आपको भूलकर भी पुराना व्यवसाय नहीं छोडना है।

सपने में छत का टूटा हुआ देखना Sapne me toota hua chat dekhna

हमें आपकी संभावना का स्वागत करते हुए आपको यह बताने की कोशिश की जाती है की ज्योतिष विज्ञान आपको आने वाले दिनों में प्राकर्तिक आपदा के साथ सामना करने के लिए चेतावनी देता है। हम आपको सलाह देते हैं कि आप तैयार रहें और आपको आने वाली आपदा के साथ सामना करने के लिए आपका ज्योतिषी आपकी सहायता करेगा। आप अपनी स्थिति पर नजर रखें और सुनिश्चि

सपने में बांस की सीढ़ी देखना Sapne me bamboo ki sidhi dekhna

 आपको सपने में एक बांस के लकड़ों से या बमबुऑ से बनी हुई सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए चेतावनी का संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गलती होने वाली है। भविष्य में आपको इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। अगर आप खुद को बांस की सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपकी बीमारी का इलाज टेमरेरी हुआ है ।

सपने में बांस की सीढ़ी देखना Sapne me bamboo ki sidhi dekhna

सपने में बड़ी सीढ़ी देखना Sapne me badi sidhi dekhna

आप सपने में एक लंबी सीढ़ी देखते है तो इसका अर्थ हिय की आने वाले दिनों मीन आपको कोई बाड़ी कामयाबी हासिल होने वली है, हो सकता है की आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है उस काम से खुश होकर आपके बॉस आपकी सेलरी बढ़ा सकते है । अगर आपको कोई व्यापार करते है तो आने वाले दिनों में आपको व्यापार में कई गुना बढ़ोतरी मिल सकती है। आपका व्यवसाय कुछ ही दिनों में बड़े पैमाने पर पहुंच्स कटता है । तो आपको इस सपने के बाद बहुत ज्यादा फाइदा होगा। ये सपना सफलता हुतून बड़ी छलांग मारने की और इशारा करता है। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में लोहे की सीढ़ी देखना Sapne me lohe ki sidhi dekhna

अगर आपको सपने में एक लोहे से बनी अस्थाई सीढ़ी दिखाइ देता है तो ये सपना आपके इरादे मजबूत होने का संकेत देता है। इस सपने के बाद आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे जिसके चलते आपके इरादे मजबूत हो जाएगे। आप किसी काम को टेम्प्रेरी नहीं कर पाएगे। पहले आपको छोटे से छोटे फेसले लेने में समस्या होती थी । लेकिन इस सपने के बाद आप बड़े से बड़े फैसले भी आप आसानी से ले पाएंगे।

सपने में सीढ़ी पर चढ़ना कैसा होता है Sapne me sidhi ko dekhna

दोस्तों सीढ़ी चढ़ना कोई नहीं बात नहीं है। हम हर रोज सीढ़ी चढ़ते है। लेकिन आप सपने में खुद को सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए विशेष अर्थ रखता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको एक नई कामयाबी हासिल होने वाली है। जिसके चलते आप जल्द ही नई सफलता के लिए पहला कदम बढ़ाने वाले वाले है। अगर आपके साथ सपने में कई व्यक्ति सीढ़ी पर चढ़ते हुए दिखाई देते है तो आपको सावधान होने की जरूरत है।

क्योकि ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में नए काम को बर्बाद करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा होगी । आपके साथ प्रतिसपर्दा में बहुत सारे लोग होंगे । आपको सभी के साथ प्रतिसपर्दा करनी पड़ेगी। अगर सीढ़ी पर चढ़ने वाले इंसान आपके परिचित है तो आने वाले दिनों में आपकी सफलता में आपके साथियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा इस प्क्रार आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में सीढ़ी पर चढ़ना कैसा होता है  Sapne me sidhi ko dekhna

सपनेमें सीढ़ी खरीदना Dream about buying a ladder

आप सपने में खुद को बाजार से एक बांस की या एल्यूमिनियम की सीढ़ी खरीदते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का साकेत देता है की आने वाले डिनोनमें आप कुछ बड़ा काम करने वाले है जिसके चलते आपको मन चाही सफलता आपको मिल जाएगी । आपको इस सफलता के संकेत जल्द ही मिलने शुरू हो जाएगे। इसके बाद आपको एक प्लान तैयार करना होगा उसकी के आधार पर अगर आप चले तो आप एक दिन बहुत ऊंचाई तक पहुंचेंगे। इसके साथ ही ये सपना आइस बात का भी संकेत देता आप अपने घर में कोई वाहन खरीदने वाले है।

इन सपनों का अर्थ क्या है जानें…..

सपने में अदरख देखना

खुद को सरकारी नौकरी लगते देखना

खुद को नंगा देखना

अंगूर देखना

सपने में खरगोश देखना

सपने में हनुमान जी को देखना

काली माता का सपना देखना

खुद को नदी में नहाते देखना

सपने में दो साँप देखना

शनिवार को साँप देखना

सपने में सीढ़ी बनाते हुए देखना Sapne me sidhi banana

अगर आप सपने में खुद को सीढ़ी बनाते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का स्नाकेट देता है की आप सफलता पाने के लिए एक जबर्दस्त पालन बना रहे है । जिसमे मूषिबत और कठिनाई से लड़ने का हर टूल होगा इसके साथ ही हर रुकवाता और हर समस्या का समाधान होगा। इस सपने के बाद आपकी सफलता का रास्ता भी आसान हो जाएगा । वर्तमान समय में आपकी साफ़तला में जितनी भी बाधा है वो बाधा कुछ ही दिनों में ख्ताम हो जाएगी।

आप कई लोग के साथ मिलकर एक सीढ़ी बना रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको बहुत से लोगो का साथ मिलने वाला है । आपकी सफलता में हर एक व्यक्ति का हाथ होगा ।

अगर आप सपने में टूटी हुई सीढ़ी की मरमत कर रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको आपको अपने परिवार वालों और अपने पुराणे दोस्तों का साथ मिलेगा। जिनको आप भूल चुके है।

सपने में खुद को सीढ़ी पर चढ़ना और उतरना Sapne me sidhi par chadhna utarna

नमसकर दोस्तों कई सपने इतने सधरना होते है की हमे उन सपनों का अर्थ जानना भी जरूरी नहीं समझता है । लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनसूसार हर अपने का अपना अलग अर्थ होता है। आप सपने में खुद को बार-बार सीढ़ी चढ़ते उतरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन पूर्ण रूप से स्थायी नहीं रह पाएगा। आपको एक साथ जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब भी नहीं होगी लेकिन इतनी अच्छी भी नहीं होगी। आपको लगातार अपने काम को अपडेट करते रहना पड़ेगा। आप सरकारी नौकरी की तरह जीवन नहीं बीता पाएगे।

सपने में छोटी सीढ़ी देखना क्या अर्थ है Dream about little ladder

स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में एक छोटी सीढ़ी को देखते है तो इसका अर्थ है की आने व्लाए दिनों में आप छोटे-छोटी मूषिबतों को पार करके सफलता हासिल कर लेंगे। अगर आपको कई सारी छोटी-छोटी सीढ़ी मिलती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको छोटी-छोटी कई सफलताए मिलती रहेगी। इसके बाद आपके लिए बड़ी सफलता का रास्ता भी खुल जाएगा । याद रहे की आपको बड़ी सफलता पाने के लिए छोटी-छोटी सफलता से गुजरना पड़ेगा।

अगर आप किसी सरकारी या गैरसरकारी विभाग में नौकरी करते है तो इस सपने के बाद आपकी पदवी में और बड़ी मढ़ोतरी हो जाएगी। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए । लेकिन आने वाले दिनों में आपकी जिदंगी बड़ि व्यस्त हो जाएगी।

सपने में सीढ़ी से नीचे उतरते देखना Sapne mein didhi se utarna

दोस्तों सपने में सीढ़ी से उतरना नई मूषिबत आने का संकेत देता है जिसके चलते आप जब भी कोई नया काम शुरू करोगे मानो मूषिबत आपका ही इंतजार कर रही हो। अगर आप इस सपने के बाद कोई नया काम शूरु करते है तो आपको पहले से कमर कसकर तैयार रहना होगा नहीं तो आपको अपना काम बीच में छोडकर भागना पड़ सकता है। उतरते हुए आप लड़खड़ा रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपकी सफलता के सभी रास्ते धीरे-धीरे बंद हो जाएँगे। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपको भविष्य में हार का सामना भी करना पड़ सकता है । इसी प्रकार सपने में सीढ़ी से उतरना अशुभ संकेत माना जाता है।

सपने में सीढ़ी से नीचे उतरते देखना Sapne mein didhi se utarna

सपने में सीढ़ी से गिरने का मतलब Sapne me sidhi par girna

आप सपने में देखते है की आप सीढ़ी पर चल रहे होते है तभी आपका पैर फिसल जाता है और आप सीढ़ी दे नीचे गिर जाते हैट ओ ये सपना आपके लिए मूषिबत का सामना करने का स्नाकेट देता है जिसके चलते हुए आपको ऐसी मूषिबत का सामना करना पड़ेगा जो पहले प्रतीत नहीं हो रही थी । इसके अलावा ये सपना हार का सामना करने का भी संकेत देता है । हमे पता है की सफलता की सीढ़ी इतनी आसाने नहीं होती है। ये बहुत ज्यादा कठीण होती है ।

इस प्रकार छोटी-छोटी हार आपको गर्त में मिला देगी। । इसके इस सपने के बाद आप सतर्क हो जाते है और कुछ दिनों तक इन मूषिबतों के सामने डटकर खड़े हो जाते है तो निश्चती ही आपकी ये मूषिबत सफलता में तब्दील हो जाएगी। इस प्रकार अशुभ होकर भी ये सपना आपके ल्ये शुभ हो जाएगा। ये सपना आपके लिए भविष्य के लिए चेतावनी है। अगर समय पर आप संभल जाते है तो आपका भविष्य सुनहरा होगा।

सपने में सीढ़ी बेचना Dream about ladder selling

दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में खुद को सीढ़ी बेचते हुए देखना कैसा होता है। आप सपने में देखते है की आप एक हारवेयर की दुकान पर सीढ़ी बेचने का काम कर रहे होते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको वही वस्तु खोनी पड़ सकती है जिसको आप बहुत ज्यादा चाहते है। आपको ऐसी वस्तु का त्याग करना पड़ सकता है जो आपको सबसे ज्यादा प्यारी है। कहने का अर्थ है की आपको कठीण परीक्षा से गुजरना पड़ेगा।

अगर आप सपने में बहुत सारी सीढ़िया बेचते हुए दिखाइड देते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी ऐसे इंसान से मुलाक़ात होगी जो आपके जीवन को और ज्यादा कठीण बना देंगे। आप जैसे ही मामलों को सुलझाने की कौशिश करेंगे। आपके मामले और ज्यादा उलझने लग जाएगा। तो आपको इस सपने के बाद सचेत और सतर्क होने की जरूरत है।

अगर आप खुद को पुरानी सीढ़ी बेचते हुए देखते हैट ओ ये सपना बताता है आपका आने वाले दिनों में आपको एसी वस्तु की जरूरत पड़ेगी जिसे आप खो चुके है। यानी आपको उस वस्तु की तभी आवशकता होगी जब वो आपके पास नहीं होगी। इस समय आपके पास पछतावे के अलावा कुछ नहीं होगा।  अगर इस सपने के बाद आप अपने विचारों में नकरतमकता नहीं आने देते है। तो इस सपने के बाद हस्ते हुए आप मूषिबत का सामना कर पाएंगे।

सपने में टूटी हुई सीढ़ी देखना Sapne me futi hui sidhi dekhna

अगर आप किसी मक़ाम में जाते है। वहाँ पर आपको फूटी हुई सीढ़ी दिखाई देती हैट ओ ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार बड़ी अडचन आ सकती है। अगर आप सपने में मकान की फूटी हुई सीढ़ी पर चलते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने व्लाए दिनों में आपका जीवन मुसकिल भरा होगा। अगर आप संभलकर चलते है निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी।

सपने मे खुद को छत पर देखना Sapne me khdu ko chat par dekhna

आप सपने में खुद को छत पर चूमते हुए देखते है तो ये सपना मानसिक बदलाव को दर्शाता है। अगर आप अविवाहित महिला या पुरुष है तो ये सपना आत्मिक भावना के अनियंत्रण को दर्शाता है। यानी आने वाले दिनों में आप खुस का नियंत्रण खो सकते है। जिसके चलते हुए आप अपने जीवन के लक्ष्य को भी भूल सकते है। तो इस सपने के बाद आपको अपने मन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

सपने मे खुद को छत पर देखना Sapne me khdu ko chat par dekhna

सपने में किल्ले की सीढ़ियाँ चढ़ते देखना Sapne me fort ki sidhiyan chadhte dekhna

ज्योतिष विज्ञान का यह मानना है की अगर आप सपने में खुद को किसी किल्ले की सीढ़ियाँ चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी मंजिल पहले की तुलना में और ज्यादा कठीण होने वाली है। अगर आप कठीण परिस्थिति को पार कर लेते है तो आने वाले दिनों में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा। इस सपने के बाद आपको अपने मनोबल को वर्धी करने के लिए आपको अहम प्रयाश करना होगा।

सपने में सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना Sapne me sidi ko udte dekhna

एक विजिटर का सपना- हेलो सर मेरा नाम हरिपरीत है। में पंजाब के मोगा से बिलोग करता हूँ। में एक किशन हूँ कल में अपनी फसलों में पानी दे रहा था। तभी लाइन बदलने के बाद में में सो गया था । तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है । जिसमे में देखता हूँ की मर अपने खेत में अपने पिताजी के लिए चाय बन रहा होता हूँ । तभी बादलों में एक गड़गड़ाहट की आवाज आती है। साथ में ऐसा महसूस होता है की जैसे की सूर्य ग्रहण चल रहा है।

तभी आसमान में एक चमकती हुई सीढ़ी दिखाई देती है। वो निसारणी बादलों के वेग से आगे बढ़ रही होती है। देखते ही देखते सीढ़ी हवा में गायब हो जाती है। तभी बादलों से किसी के तेज चमक के साथ किसी के चीखने की आवाज सुनाई देती है । इतने में मेरी आँखें खुल जाती है । तो ये सपना मेरे लिए क्या संकेत देता है। सीढ़ी का हवा में उड़ना क्या दर्शाता है। क्या मेरे पर कोई ईश्वरी का प्रकोप होने वाला है। क्योकि मेंने सुना है की ऐसी घटना ईश्वर के प्रकोप को दर्शाता है।

Ans-नमस्कार हरिपरीत जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप को सपने में हवा में उड़ती हुई सीढ़ी या जीना दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए आती शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके वो सपने पूर्ण होने वाले है जो आपने खुली आंखो से देख रखे है। आप जल्द ही एक अमीर और प्रतिष्ठावान व्यक्ति बनने वाले है। आप एक नेक आदमी है आपके मन में किसी के प्रति कोई द्वेष नहीं है । अगर आप सच्चही निष्ठा से काम करेंगे तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी । और देखते ही देखते आपका मान सम्मान बढ़ जाएगा। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए। इसके साथ ही ये रब की महरबानी का संकेत भी देता है।

सपने में जीने पर चढ़ना Sapne me jine par chadhna

नमसकर दोस्तों को जीने पर चढ़े हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप कई दिनों तक सफलता के शिखर पर रहेंगे। लेकिन कुछ साल बाद भी आपका व्यवसाय भी खतम हो जाएगा। तो आपको किसी और व्यवसाय को भी चलाना चाहिए। अगर आप जीने पर चढ़कर ज़ोर से किसी को आवाज लगा रहे है तो इसका अर्थ है की आप सफलता के एकदम नजदीक है । इस सपने के बाद आपको अपनी मेहनत में थोड़ी और बढ़ोतरी कर देनी चाहिए।  

सपने में पत्थर की सीढ़ी देखना Dream about stone ladder

हम साधारणतय देखते है की हमारे घर में पत्थर या सीमेंट बजरी की सीढ़ी बनी होती है। अगर आपको सपने में केवल पत्थर से बानी हुई सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको कोई महान महारत हासिल होने वाली है। आप इस सपने के बाद किसी पर आसरित नहीं होंगे । आपकी अपनी पचान होगी । आप अपने पैरों पर खड़े होगने। इसे प्रकार ये सपना तरक्की –उन्नती और विकाश का संकेत देता है। इस सपने के बाद आपका आत्मविसवास पहले की तुलना में कई गुना तक बढ़ जाएगा।

सपने में पत्थर की सीढ़ी देखना Dream about stone ladder

सपने में मंदिर की सीढ़ी पर चढ़ते देखना Sapne me madnir ki sidi chadhna

जब आप खुदकों मंदिर की सीढ़ी चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आकपको अपनी आवशयकता के अनुसार धन की प्रापती होने वाली है। ज्योतिस विज्ञान के अनुसार अगर आप भगवांन के मंदिर से उतार रहे होते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको आध्यात्मिक ज्ञान की प्रापती होने वाली है।अगर आप सपने में मंदिर की सिद्धियाँ चढ़ते समय आप खुश है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके अपने जीवन में कैस इतनी ज्यादा शांती मिलने वाली है जिसके बाद आपको दुनिया के सारे सुख तुच्छ लगने लगेंगे।

सीढ़ी का टूट जाना क्या संकेत देता है ? Sapne me sidi tutna

जब आप नींद में होते है उस समय आपको एक सपना आता है जिसमे आप देखते है की सीढ़ी टूट कर गिर जाती है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है, ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है उस काम पर आपका फोकस नहीं है। आपका ध्यान कहीं और है। अगर आप ऐसे काम करेंगे तो आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़े नुसकान का सामना करना पड़ेगा जिसमे जान-माल का नुसकान सामील होगा।

अगर आप एक से अधिक काम कर रहे है तो इस सपने के बाद आपको कुछ बदलाव करने की जरूरत है।अगर आप सपने में आप जान-बूझकर सीढ़ी तोड़ते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी वो कामना अधूरी रहने वाली है। जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे । आपको फिर से सफलता के रास्ते पर लौटकर आना पड़ सकता है। इसलिए ये सपना आपके लिए अशुभ है।

सपने में पर्वत की सीढ़ियाँ देखना sapne me pahad par sidiyon se chahana

सपने में पर्वत की सीढ़ियाँ देखना sapne me pahad par sidiyon se chahana

आपने देखा होगा ही हमारे देवी-देवता ज़्यादातर पर्वतो पर ही वास करते है। बड़े से बड़ा मंदिर आपको पर्वतों पर ही देखने को मिलेगा। क्योकि लोग पर्वत पर जाते नहीं थे। जो भी पर्वत पर जाता किसी विशेष मकसद के लिए जाता है। जब आद्यात्मिक ज्ञान की प्रापती करनी हो या ध्यान करना हो उस दौरना लोग पर्वत के एकांत का फाइदा उठाते थे। इसके अलावा राजा महाराजा का महल या किला पर्वत पर होता था ताकी कोई भी दुश्मन राजा को परेशान ना कर सके। पर्वत से युद्ध लड़ना आसान हो जाता है। बात कसते है सपने की अगर आपको सपने में पहाड़ की सीढ़ियाँ दिखिई देती है ।

तो ये सपना आपके लिए सफलता और जीवन में आगे बढ्ने का संकेत देता है। वर्तमान समय में आपके कार्य में जो भी रुकावट है वो रुकावट कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगीआ। किसी प्रकार की अडचने आने पर आप इसे एक अपोर्चुनिटी माने ना की कोई मूषिबत । क्योकि सफलता का दुसरा नाम है मूषिबत का सामना। आप अपना आत्मविसवास और मनोबल बनाए रखे ताकी आप अपनी मंजिल की तरफ लगातार बढ़ते रहें।

लोगो द्वारा पूछे गए प्रशन

1 सपने में सीढ़ी से फिसलना कैसा होता है ?

Ans-अगर आप सपने में खुद को सीढ़ी से फिसलकर गिरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको कठिनाइयों से गुजरना पड़ेगा । हो सकता है की आपको आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़े।

2 सपने में सीढ़ी से गिरना कैसा होता है?

Ans- अगर आप उलझकर सीढ़ी से गिर जाते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके आत्मविसवास में गिरावट देखने को मिल सकती है।

3 सपने में सीढ़ी साफ करना कैसा होता है?

Ans- आपस अपने में खुद को अपने घर की सीढ़ी साफ करते हुए देखते हैट ओ ये सपना सुख शांती और बेहतर जीवन बनने का संकेत देता है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

4 सपने में सीढ़ी पर बैठने का क्या अर्थ है?

Ans – अगर आप सपने में अपने घर के अंदर सीढ़ी के ऊपर बैठे है तो ये सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपका मन उदास हो जाएगा। इसके विपरीत अगर आप अपने घर के आगे बनी सीढ़ी पर बैठते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई ऐसा मित्र मिलेगा जिससे आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी।

5 सपने में गोल सीढ़ी देखना क्या मतलब होता है?

Ans- अगर आपको सपने में गोल सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपना बताता है की आप आने वाले दिनों में मेहनत करने के बावजूद भी आगे नहीं बढ़ पायगे। आपको इस सपने के बाद मेहनत करने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है।

6 सपने में चमकदार सीढ़ी देखना क्या अर्थ है ?

Ans- आप सपने में आईसी सीढ़ी देखते है जो प्रकाश पड़ने पर चमकती है तो ये सपना आपके साथ होने वाले धोके को दर्शाता है।

7 सपने में पुरानी सीढ़ी देखना कैसा होता है।

Ans-अगर आपका व्यवसाय अच्छा चल रहा है उस दौरान आप सपने में पुरानी सिद्धियों को देखते है तो ये सपना बताता अहि की आने दिनों में आपको पुराने संकटों से एक बार फिर से लड़ना पड़ेगा। आप जिन संकटों को भूतकाल में पीछे छोड़कर आ चुके है । एक बार फिर से वही संकट आपके जीवन में आने वाला है।

8 सपने में बिना छत का घर देखना कैसा होता है?

Ans- नमस्कार दोस्तों अगर आपको सपने में बिना छत का घर दिखाई देता है तो ये सपना पुरानी याद को फिर से ताजा करने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों आपकी आर्थिक स्थिति पहले जैसी बनने वाली है। अतः ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है।

9 सपने में ऊंचाई से गिरना क्या होता है?

Ans- सपने में आप खुद को किसी ऊंची जगह जैसे छत, पहाड़ या बिल्डिंग से गिरते देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक और शारीरिक स्थिति खराब होने वाली है। आप कुछ दिनों में लिए अपना संतुलन खोने वाले है। इस सपने के तुरंत बाद कोई भी फैसला ना करे। क्योकि इस दौरान किया गया फैसला सही नहीं होगा।

सीढ़ी से संबन्धित सपने …

सपने में सीढ़ी देखना

सपने में सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देख्नना

सपने में सीढ़ी पर गिरना

सपने में सीढ़ी उतरना चढ़ना

नमसकार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में सीढ़ी देखना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में सीढ़ी देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में सीढ़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें ताकी है आपको आपके सपने के का वास्तविक अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों।

One thought on “सपने में सीढ़ी देखने का मतलब शुभ या अशुभ Sapne me sidi dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top