सपने में सीढ़ी से गिरने का मतलब Falling from steps in dream In Hindi

नमस्कार दोस्तों कैसे है आप ? आशा करते है की भगवान की कृपया से अच्छे होंगे। आज हम इस आर्टिकल में सीढ़ी से गिरना , सपने में टूटी हुई सीढ़ी देखना या सपने में पुरानी सीढ़ी देखना सपने के बारे में बात करने वाले है । दोस्तों हमे पता है की हर वस्तु का उद्देश्य इंसान के काम को आसान करना होता है। लेकीन आपको तो पता है की सर चीज का के दो प्रभाव देखने को मिलते है एक सकारात्मक होता है तो दूसरा नकारात्मक होता है। इसकी प्रकार घर में हमे सीढ़ी देखने को मिलती है ताकी छत या अपने घर की दूसरी मंजिल पर आसानी से चढ़ सके ।

लेकिन कई बार यही सुविधा हमे लिए उस समय बुरी हो जाती है । जब हम लापरवाही बरतते है। अगर हम जल्दबाज़ी करते है तो यही सीढ़ि हमारे लिए प्राणघातक बन सकती है। दोस्तों सीधे से गिरना किसी प्रकार से शुभ संकेत नहीं माना जाता है । लेकिन दोस्तों दृश्य हमे सपने में दिखाइ देता है तो इस सपने का क्या अर्थ होता है? तो चलिये दोस्तों सपने में सीढ़ी से गिरने से संबन्धित एक-एक सपने के बारे में विस्तार से जानते है-

सपने में सीढ़ी से गिरना Sapne me sidhi par girna

आप सपने में देखते है की आप सीढ़ी पर चल रहे होते है तभी आपका पैर फिसल जाता है और आप सीढ़ी दे नीचे गिर जाते हैट ओ ये सपना आपके लिए मूषिबत का सामना करने का संकेत देता है जिसके चलते हुए आपको ऐसी मूषिबत का सामना करना पड़ेगा जो पहले प्रतीत नहीं हो रही थी । इसके अलावा ये सपना हार का सामना करने का भी संकेत देता है । हमे पता है की सफलता की सीढ़ी इतनी आसाने नहीं होती है।

ये बहुत ज्यादा कठीण होती है । इस प्रकार छोटी-छोटी हार आपको गर्त में मिला देगी। । इसके इस सपने के बाद आप सतर्क हो जाते है और कुछ दिनों तक इन मूषिबतों के सामने डटकर खड़े हो जाते है तो निश्चती ही आपकी ये मूषिबत सफलता में तब्दील हो जाएगी। इस प्रकार अशुभ होकर भी ये सपना आपके ल्ये शुभ हो जाएगा। ये सपना आपके लिए भविष्य के लिए चेतावनी है। अगर समय पर आप संभल जाते है तो आपका भविष्य सुनहरा होगा।

सपने में सीढ़ी से गिरना Sapne me sidhi par girna

सपने में सीढ़ी टूटना Sapne me sidhi tootna

नींद में आपको एक सपना आता है जिसमे आप देखते है की सीढ़ी टूट कर गिर जाती है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है, ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है उस काम पर आपका फोकस नहीं है। आपका ध्यान कहीं और है। अगर आप ऐसे काम करेंगे तो आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़े नुसकान का सामना करना पड़ेगा जिसमे जान-माल का नुसकान सामील होगा। अगर आप एक से अधिक काम कर रहे है तो इस सपने के बाद आपको कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

अगर आप सपने में आप जान-बूझकर सीढ़ी तोड़ते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी वो कामना अधूरी रहने वाली है। जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे । आपको फिर से सफलता के रास्ते पर लौटकर आना पड़ सकता है। इसलिए ये सपना आपके लिए अशुभ है।

इन सपनों का हमार जीवन में क्या महत्व है ?

सपने में चीता देखना

सपने में चींटी देखना

नाव का डूबते देखना

सपने में झूला देखना

सपने में गाय देखना

पोटी देखना

यमराज का सपना क्या संकेत देता है

सपने में स्वर्ग देखना

नदी का सपना क्या संकेत देता है

सपने में खंडहर देखना

घाट देखना कैसा होता है।

class="wp-block-heading">सपने में मकान की फूटी हुई सीढ़ी देखना Sapne me futi hui sidhi dekhna

अगर आप किसी मक़ाम में जाते है। वहाँ पर आपको फूटी हुई सीढ़ी दिखाई देती हैट ओ ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार बड़ी अडचन आ सकती है। अगर आप सपने में मकान की फूटी हुई सीढ़ी पर चलते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने व्लाए दिनों में आपका जीवन मुसकिल भरा होगा। अगर आप संभलकर चलते है निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी।

सपने में मकान की फूटी हुई सीढ़ी देखना Sapne me futi hui sidhi dekhna

अगर आप मकान की फूटी हुई छत के नीचे बैठे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप वर्तमान समय में कोई ऐसा रिसकी काम कर रहे है उसके खतरे का अंदाजा आपको नहीं है। इस सपने के बाद आपको एक बार अपने कार्यों की समीक्षा कर लेनी चाहिए। ताकी आप भविष्य में बड़ी गलती करें से बच सके।

सपने में खुद को सीढ़ी के पहले पायदान पर देखना कैसा होता है?

स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में सीढ़‍ियों के पहले पायदान पर ही खुद को देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब होता है कि अपने जीवन में तमाम प्रयासों के बावजूद भी लक्ष्‍य की ओर एक कदम भी नहीं बढ़ा पाना. इसका मतलब है कि आपको अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होना होगा और अपने हर फैसले को सोच-समझकर लेना होगा।

सपने में पुरानी सीढ़ी देखना कैसा होता है।

Ans-अगर आपका व्यवसाय अच्छा चल रहा है उस दौरान आप सपने में पुरानी सिद्धियों को देखते है तो ये सपना बताता अहि की आने दिनों में आपको पुराने संकटों से एक बार फिर से लड़ना पड़ेगा। आप जिन संकटों को भूतकाल में पीछे छोड़कर आ चुके है । एक बार फिर से वही संकट आपके जीवन में आने वाला है।

सपने में पुरानी सीढ़ी देखना कैसा होता है।

सपने में टूटी हुई छत देखना ?

आपको देखने में ये सपना भला ही अशुभ संकेत लगता हो लेकिन ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अशुभ संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके घर में कन्स्ट्रकशन का काम शुरू होने वाला है। अगर आप सपने में छत गिरते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको प्राकर्तिक आपदा का सामना करना पड़ सकता है। 

सपने में टूटी हुई छत देखना ?

सीढ़ी से संबन्धित सपने …

सपने में सीढ़ी देखना

सपने में सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देख्नना

सपने में सीढ़ी पर गिरना

सपने में सीढ़ी उतरना चढ़ना

नमसकार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में सीढ़ी से गिरना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में सीढ़ी से गिरना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में सीढ़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें ताकी है आपको आपके सपने के का वास्तविक अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top