सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना, चढ़ना, उतरना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना, सपने में मंदिर की सीढ़ी चढ़ना , सपने में मदिर की सीढ़ी उतरना -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम बात करेंगे की सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना कैसा होता है, सपने में मंदिर की सीढ़ी उतरना या सपने में मंदिर की सीढ़ी उतरना कैसा होता है। मंदिर एक ऐसी जगह जहां पर जाते है हमारा मन धार्मिक भावना से गदगद हो जाता है।

अगर मंदिर के अंदर कोई दुष्ट व्यक्ति जाता है तो कुछ समय के लिए उसके मन में भी एक एक अलग छाप छूट जाएगी। जब हम मंदिर जाते है तो हम मंदिर की पहली चोखात को चूमते है। और भगवान एक चरणों की धूल अपने माथे पर लगते है। के हे भगवान सब कुछ देता है में तो आपके चारों की धूल मात्र हूँ। आप मेरे पर अपनी कृपया बनाए रखना दोस्तों बात करते है सपने में कागर आपको सपने में मंदिर की सीधी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए ज़्यादातर शुभ संकेत ही देता है । चलिये दोस्तों मंदिर की सीढ़ी से संबन्धित सपनों के बारे में विस्तार से वर्णांक करते है-

सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना Sapne me mandir ki sidhi dekhna

सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना Sapne me mandir ki sidhi dekhna

नमस्कार दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जिनके लिए नसीब चाहिए। अगर आपको सपने में मंदिर किस सीढ़ी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान की विशेष कृपा बने रहगी। अगर आपके जीवन मै पहले से कोई दुख चल रहा है तो इस सपने के बाद आपके सारे दुख दर्द दूर हो जाएगे। अगर आप को सपने में मंदिर की सीढ़ी पहाड़ पर चढ़ती हुई दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको वो मंजिल मिलने वली है जिसले लिए आप वर्षों से इंतजार कर रेह थे। तो इस प्रकार ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है।

सपने में मंदिर की सीढ़ी चढ़ना Sapne me madnir ki sidhi chadhna

सपने में आप खुदकों मंदिर की सीढ़ी चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आकपको अपनी आवशयकता के अनुसार धन की प्रापती होने वाली है। ज्योतिस विज्ञान के अनुसार अगर आप भगवांन के मंदिर से उतार रहे होते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको आध्यात्मिक ज्ञान की प्रापती होने वाली है।

सपने में मंदिर की सीढ़ी चढ़ना Sapne me madnir ki sidhi chadhna

अगर आप सपने में मंदिर की सिद्धियाँ चढ़ते समय आप खुश है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके अपने जीवन में कैस इतनी ज्यादा शांती मिलने वाली है जिसके बाद आपको दुनिया के सारे सुख तुच्छ लगने लगेंगे।

इन सपनों को भी जाने ….

शिव मंदिर का सपना देखना

सपन में काली माँ देखना

हनुमान जी का सपना क्या संकेत देता है

गणेश जी का सपना कैसा होता है ?

सपने में मंदिर देखना

शिवलिंग का सपना देखना

स्वर्ग का सपना कैसा होता है?

सपने में ताला देखना कैसा होता है

सपने में मंदिर की सीढ़ी उतरना Sapne me mandir ki sidhi se utarna

आप सपने में खुद को सीढ़ी से उतरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट नहीं देता है। स्व्पन शास्त्र के अनसुर अवन्ती का संकेत देता है। लेकिन जब आप सपने में खुद को किसी मानिदिर की सीढ़ी उरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए आत्मिक शांती का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको आंतरिक मन की शांती मिलने वाली है। अगर आप लंबे समय से बीमार चल रहे होते है उस समय आपको ये अपना आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी लगभग ठीक होने में है।

class="wp-block-image size-full is-resized">सपने में मंदिर की सीढ़ी उतरना Sapne  me mandir ki sidhi se utarna

सपने में मंदिर की टूती हुई सीढ़ी देखना Sapne me mandir ki tuti hui sidhi dekhna

दोस्तों जब हमारे घर में कोई मूर्ती टूट जाती है तो हम उस मूर्ती को अपने घर में नहीं रखते है। क्योकि हम टूटी हुई मूर्ती या खंडित मूर्ती को घर में रखना अशुभ मानते है। लेकिन जब आपको सपने में भगवान की टूटी हुई मूर्ती या टूटी हुई मंदिर की सीढ़ी सिखाई देती है तो ये सपना हमे लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में किसी धार्मिक कार्यों में आपका महान योगदान होने वाला है। आपको धन दौलत कमाने के साथ -साथ भगवान की सेवा करने का मौका भी मिलने वाला है। आप टूटी हुई सीढ़ी की मरमत कर रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई धार्मिक काम का आयोजन होने वाला है।

सपने में मंदिर की टूती हुई सीढ़ी देखना Sapne me mandir ki tuti hui sidhi dekhna

सपने में मंदिर की सीढ़ी से गिरना Sapne me mandir ki sidhi se girna

दोस्तों हमे पता है की गिरना किसी तरह से शुभ संकेत नहीं देता है। अगर हमारे हाथो से कोई गैर धार्मिक काम हो जाता है तो हम भगवान से माफी मांगते है। और खुद को कोसने लग जाते है। आप सपने में देखते है की आप पूजा करने के लिए मंदिर जाते है । तभी किसी करणवंश आप मंदिर किस सीढ़ी पर गिर जाते है तो ये सपना आपके लिए चेतावनी का संकेत देता है। आप संभल जाइए ।

क्योकि आप भगवान में कम और दिखावे में ज्यादा विसवास रखते है। हो सकता है की ईसी दिखावे के चक्कर में आपके हाथों से कोई बड़ी गलती हो जाये। अगर आप मंदिर की सिद्धियों से फिसल जाते है और आपके हाथ में रखे दीप धूप बिखर जाते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में अनजाने में आपके हाथ से भगवान का अपमान होने वाला है। तो इस स्पने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरुरत है।

सपने में मंदिर की सीढ़ी पर सोना Sapne me madnir ki sidhi par sona

सपने में आप किसी बच्चे को मंदिर की सीढ़ी पर सोये हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। इस सपने के अनुसार आपको ऐसा कष्ट होने वाला है जिसका अहसास आपको आज नहीं होगा । जब आप इस बात किसी बात को भूज जाएगे । उसके बाद उस बात का एहसास होगा। अगर आप खुद को मंदिर की सीढ़ी पर सोये हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आप जानबूझकर अंजान बन रहे है। आपको सबकुछ पता फिर भी आप आने वाले समय में गलती करने वाले है। ये सपना आपकी आंखे खोलने का काम करता है। अगर इस सपने के बाद नहीं संभलते है तो इसके जिम्मेदार आप होने वाले है।

सपने में मंदिर की सीढ़ी पर सोना Sapne me madnir ki sidhi par sona

सीढ़ी से संबन्धित सपने …

सपने में सीढ़ी देखना

सपने में सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देख्नना

सपने में सीढ़ी पर गिरना

सपने में सीढ़ी उतरना चढ़ना

नमसकार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना कैसा होता है । दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में मंदिर की सीढ़ी देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में सीढ़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें ताकी है आपको आपके सपने के का वास्तविक अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top