सपने में सीढ़ी का उड़ना Sapne me sidi ko udte dekhna

सपने में सीढ़ी का उड़ना Sapne me sidi ko udte dekhna-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । कई सपने ऐसे होते है जो देखने में बिलकुल कल्पना जगत के मालूम होते है। लेकिन आपको बताडू की स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने के अपना अलग अर्थ होता है। दोस्तों सपने में कई लोग को उड़ती हुई सीढ़ी दिखाई देती है । तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में मन की इच्छा पूर्ण होने का संकेत देता है। कई बार ऐसे सपने आते है जिन पर यकीन कर पाना बहुत मुसकिल होता है । इसी के बीच एक विजिटर ने हमे अपना सपना लिखकर भेजा था। –

सपने में सीढ़ी का उड़ना Flying ladder in dream meaning in Hindi

एक विजिटर का सपना- हेलो सर मेरा नाम हिम्मत सिंह है। में पंजाब के मोगा से बिलोग करता हूँ। में एक किशन हूँ कल में अपनी फसलों में पानी दे रहा था। तभी लाइन बदलने के बाद में में सो गया था । तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है । जिसमे में देखता हूँ की मर अपने खेत में अपने पिताजी के लिए चाय बन रहा होता हूँ । तभी बादलों में एक गड़गड़ाहट की आवाज आती है। साथ में ऐसा महसूस होता है की जैसे की सूर्य ग्रहण चल रहा है।

तभी आसमान में एक चमकती हुई सीढ़ी दिखाई देती है। वो निसारणी बादलों के वेग से आगे बढ़ रही होती है। देखते ही देखते सीढ़ी हवा में गायब हो जाती है। तभी बादलों से किसी के तेज चमक के साथ किसी के चीखने की आवाज सुनाई देती है । इतने में मेरी आँखें खुल जाती है । तो ये सपना मेरे लिए क्या संकेत देता है। सीढ़ी का हवा में उड़ना क्या दर्शाता है। क्या मेरे पर कोई ईश्वरी का प्रकोप होने वाला है। क्योकि मेंने सुना है की ऐसी घटना ईश्वर के प्रकोप को दर्शाता है।

सपने में सीढ़ी का उड़ना Flying ladder in dream meaning in Hindi

Ans-नमस्कार हिम्मत सिंह जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप को सपने में हवा में उड़ती हुई सीढ़ी या जीना दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए आती शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके वो सपने पूर्ण होने वाले है जो आपने खुली आंखो से देख रखे है। आप जल्द ही एक अमीर और प्रतिष्ठावान व्यक्ति बनने वाले है। आप एक नेक आदमी है आपके मन में किसी के प्रति कोई द्वेष नहीं है । अगर आप सच्चही निष्ठा से काम करेंगे तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी । और देखते ही देखते आपका मान सम्मान बढ़ जाएगा। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए। इसके साथ ही ये रब की महरबानी का संकेत भी देता है।

सपने में सर्पित सीढ़ी देखना Dream abut spril ladder

आप सपने में घुमावदार सीढ़ी देखते है या आपको सपने में एक सर्पी सीढ़ी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी जीवन प्रणाली पहले की तुलना में कठीन होने वाली है। पहले आप हर काम को आसान तरीके से कर सकते थे। लेकिन इस स्पनेके बाद आपको हार वो काम कठीन हो जाएगा जो पहले आसान तरीके से हो जाता था। अगर आप एक व्यापारी है या व्यवसायी है तो इस सपने के बाद आपकी प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी । आप तरकी करना तो दूर की बात आपके लिए प्रति सपर्दा में बने रहना ही मुसकिल हो जाएगा।

अगर आप सर्पी सीढ़ी पर चढ़ते है तो जीवन के कटीं दौर से गुजरते हुए तरकी और विकास का संकेत देता है । आप जीवन में टरकी या उन्नती तो करेंगे लेकिन आपकी रफ्तार बहुत ही कम हो जाएगी।

सपने में सर्पित सीढ़ी देखना  Dream abut spril ladder

इन सपनों का क्या अर्थ है ?…..

सपने में मटर देखना

क्या शुभ होता है सपने में सफ़ेद साँप देखना

मिट्टी का कलश देखना कैसा होता है

किन्नर देखने का अर्थ क्या है

भैंस का सपना क्या संकेत देता है

बकरी की बली देखना क्या अशुभ होता है

मछली देखना

हाथी देखना

शेर देखना

खुद को नंगा देखना

बीछू का सपना कैसा होता है ?

सपने में रंग-बिरंगी सीढ़ी देखना Dream about colorful ladder

आप सपने में किसी के घर जाते है तो वहाँ पर आपको रंग बिरंगी सीढ़ी दिखाई देती है। आप जैसे ही उस घर के जीने की तरफ देखते है तो आपको हर सीडी का रंग एक सीढ़ी से अलग दिखाइ देता है । तो ये सपना आपके लिए जीवन में खुशी और आनंद मिलने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आप जीवन खूब तरक्की करने वाले है। आप टरकी के साथ जीवन की वास्तविक खुसी को भी इञ्जोय करेंगे। ज़्यादातर केस में देखा जाता है की जब हम तरकी के पीछे भागते है तो खुशी रह जाती है खुशियों के पीछे भागते है तो तरक्की पीछे रह जाती है। ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ स्नाकेट है।

सपने में फोल्डिंग सीढ़ी देखना Dream about folding ladder

स्व्पन में आपको एक मुड़ने वली या फोल्डिंग प्रकार की सीढ़ी दिखाइ देती है। ऐसी सीढ़ी जायदातर दुकानदार रखते है ताकी ऊपर से समान उतार सके। आप को सपने में एक एल्यूमिनियम या प्लास्टिक की छोटी सीढ़ी दिखाई देती है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले है । जल्द ही आप छोटे-छोटे बहुत सारे काम शुरू करने वाले है। जिसके आपको भविष्य में बहुत बड़ा लाभ देखने को मिलेगा। अगर आप फोडिंग सीढ़ी पर चढ़कर कोई काम कर रहे है तो इसका अर्थ है की वर्तमान समय में आप तरकी के रास्ते पर है। आप भूलकर भाई आफ्ना कार्य क्षेत्र ना छोड़ें।

सपने में फोल्डिंग सीढ़ी देखना Dream about folding ladder

सपने में सोने की सीढ़ी देखना Dream about golden ladder

सपने में सुनहरी या सोने की सीढ़ी देखना आपके आध्यात्मिक विकास में होने वाली रुकावट को दर्शाता है । आप वर्तमान में उन्नती तो कर रहे है लेकिन आपका आध्यात्मिक विकार धीरे-धीरे गिरता जा रहा है। आपको जीवन में सुखी रहने के लिए धन के साथ-साथ आत्मिक सुख की आवशयकता भी होती है। अतः ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है।

सीढ़ी से संबन्धित सपने …

सपने में सीढ़ी देखना

सीढ़ी को हवा में उड़ते देखना

सपने में मंदिर की सीढ़ी देख्नना

सीढ़ी पर गिरना

सपने में सीढ़ी उतरना चढ़ना

नमसकार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में सीढ़ी का उड़ना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में सीढ़ी का उड़ना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में सीढ़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें ताकी है आपको आपके सपने के का वास्तविक अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top