सपने में किन्नर देखना शुभ या अशुभ अर्थ और उपाय (जाने स्व्पन विज्ञान के अनुसार )

नमस्कार दोस्तों आपके अपने ब्लॉग sapnemein.com में आपका स्वागत है । आज हम सपने में किन्नर या हिंजदा देखना सपने के बारे में बताने वाले है की सपने में किन्नर देखना कैसा होता है शुभ होता है या अशुभ । दोस्तों वैसे तो किन्नर अधूरे इंसान होते है और जब सपने में किन्नर दिखाई देते है तो लोग बहुत ज्यादा डर जाते है की पता नहीं क्या होगा। दोस्तों घबराइएगा नहीं क्योंकि सपने में किन्नर देखना ज़्यादातर शुभ संकेत देता है । कुछ सपनों के अर्थों में सपने में किन्नर देखना अशुभ संकेत देता है ।

सपने में किन्नर देखना शुभ या अशुभ Sapne me kinnar dekhna shubh ya ashubh

sapne me transgender dekhna सपने में हिजड़ा देखना- मित्रों हमे कई प्रकार का सपना आता है और हर सपने के के अलग-अलग अर्थ निकलते है । जैसे सपने में किन्नर देखना शुभ संकेत माना जाता है , जबकि सपने में हिजड़े को मारना या सपने किन्नर का अपमान करना अशुभ संकेत माना जाता है । तो चलिये दोस्तों दोस्तों सपने में किन्नर देखने के शुभ और अशुभ अर्थ वाले सपनों को विस्तार से जानते है ।

सपने में किन्नर देखना, सपने में किन्नर को देखना Sapne me kinnar dekhna

दोस्तों सपने में किन्नर देखना ज्योतिस शास्त्र के अनुसार शुभ सपना माना जाता है ये सपना आपके लिए बहुत ज्यादा लाभकारी सिद्ध होता है । स्व्पन विज्ञान के अनुसार ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है । इसके अलावा ये सपना आपके चरित्र को भी बताता है । ये सपना बताता है की आप आने वाले दिनों में लोगों का भला करेंगे जिससे आपको समाज में मान-सम्मान और सफलता मिलेगी । तो सपने में किन्नर देखना शुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में किन्नर देखना, सपने में किन्नर को देखना Sapne me kinnar dekhna

सपने में किन्नर से बात करना Sapne me kinner se baten karna

आप सपने में किसी किनार से बातें करते हुए दिखाई देते है तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में परेशानी आएगी लेकिन वो ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएगी । आप इस सपने एक बाद बड़ी से बड़ी परेशानी से आराम से निपट लेंगे । इसके अलावा ये सपना परेशानी से मुक्त होने का संकेत भी देता है ।

सपने में किन्नर का ताली बजाना Sapne me kinnar ko tali bajate dekhna

आपने कभी सोचा है की किन्नर ताली क्यों बजते है । किन्नरों की पहचान ताली से क्यो की जाती है । अगर कोई ताली पीटता है तो उसे ये कहकर चुप करा दिया जाता है । क्यों हिजड़ों की तरह ताली बाजा रहा है । दोस्तों हम जिस प्रकार उसके सर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देते है उसी प्रकार हिजड़े किसी को आश्रिवाद सर पर हाथ रखकर नहीं देते है । किन्नर खुशी और आश्रिवाद के रूप में ताली बजाते है । उनकी हर एक ताली में भगवान का आश्रिवाद छूपा होता है । आप किन्नर की ताली डरिएगा नहीं क्योकि ये आपके लिए आश्रिवाद स्वरूप ताली बजाते है ।

सपने में किन्नर का ताली बजाना Sapne me kinnar ko tali bajate dekhna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके घर में खड़ा हुआ एक किन्नर ज़ोर-ज़ोर से ताली बजा रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको जबर्दस्त सफलता मिलने वाली है ।  इसके अलावा आपके कार्य क्षेत्र में आपको बहुत बड़ी प्रसंसा मिलने का संकेत भी देता है ये सपना । इस सपने के बाद आप खूब चर्चा में होंगे और आपको लोग सलाम ठोकेंगे । तो कुल मिलाकर ये सपना मान-सम्मान और इज्जत बढ्ने का संकेत देता है ।

सपने में खुद को किन्नर के रूप में देखना Sapne me khud ko kinar ke roop me dekhna

सपने में खुद को हिजड़े के रूप में देखना अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना मन की इच्छा अधूरी रहने का संकेत देता है। दोस्तों हमे पता है की हमारे समाज में किन्नर को बहुत ज्यादा प्रताड़णा मिलती है। हिजड़े शब्द को लोग गाली स्वरूप लेते है। हिजड़े को लोग कई ताने मारते है। हमारे सम्माज में हिजड़ों का बिलकुल भी सम्मान नहीं किया है। इसल्लिए हिजड़े का नाम लेते है डर लगने लगता है। अगर आपको कोई हिजड़ा कह देता है तो आप चिड़ जाते है। हिजड़ा शब्द हमारे लिए गाली सूचक शब्द लगता है। सायद ही कोई इनान होगा जिसे हिडजे पसंद हो। कई लोग झूठा ज्ञान देते है की हिजड़ों से प्यार से बातें करनी चहाइए। हिजड़ों से नफरत नहीं करणी चाहिए। वास्तविकता ये है की सबसे ज्यादा नफरत वही लोग करते है। जो केवल फोरमलिटी के लिए भाषण देते है।

दोस्तों आपको इस प्रकार का सपना आता है जिसमें आप खुद को एक किन्नर के रूप में देखते है। तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। या सपना बताता है की आने वाले दिनों में हमारे मन की इच्छाअधूरी रहने वाली है। आप लंबे समय में जिस इच्छा के पूर्ण होने के लिए दुआ कर रहे है एक बार फिर से निरासा ही हाहट लगेगी। लेकिन आपको अपना भरोषा कायम रखना होगा। क्योकि जब भी आपको सफलता मिलेगी तो इतनी जबर्दस्त होगी की आपकी पीछे की पुरी भरपाई हो जाएगी।

सपने में किन्नर बच्चा देखना Sapne baby kinnar bache ko janm dena

सपने में अगर आपको किन्नर बच्चा या सपने में किन्नर बेबी देखना हमारे लिए देखने में भले अशुभ संकेत मालूम हो लेकिन ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी सम्माज में प्रतिष्ठा बढ्ने वाली है। अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं चल रही है तो तो जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी।

सपने में किन्नर बच्चा देखना Sapne baby kinnar bache ko janm dena

अगर आप एक गर्भवती महिला सपने में आप खुद को एक किन्नर बच्चे को जनद देते हुए देखती है तो ये सपना आपके लिए कोई अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपके आंतरिक डर को दर्शाता है। की आप बचके को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित है। आप हर समय अपने बचके का ख्याल करते है। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपको आने वाले दिनों में बुद्धिमान और सुंदर बच्चा होने वाला है। आपको डरने की जरूरत नहीं है। इस सपने का किन्नर बच्चे से कोई संबंध नहीं है।

सपने में किन्नर की मृत्यु देखना Spane me kinnar ki maut dekhna

दोस्तों सपने में मौत देखना वैसे ही शुभ संकेत नहीं माना जाता है । आप सपने में में देखते है की आपके आस-पास कोई मर गया है लेकिन जब आप पास जाकर देखते है तो आपको पता चलता है की जिसकी मौत हुई है वो एक किन्नर है । तो दोस्तों ज्योतिष विज्ञान के अनुसार किन्नर की मृत्यु देखना एक अशुभ सपना माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपको मेहनत करने के बाद भी हार का सामना करना पड़ सकता है ।

 आप सफल होने के लिए जी-जान से मेहनत करोगे लेकिन आपको ऐसा महसूस होगा की सफलता आपसे रूठ गई है । आपके जो पहले से बने हुए काम है वो भी इस सपने के बाद बिगड़ने लगेंगे । आप जीवन में जिस किसी काम को हाथ लगाओगे वही काम बिगड़ जाएगा । आपको ऐसा लगेगा की ये तो मेरे गले ही आना था। आपके जीवन पर दुखों का साया लगातार मँडराता रहेगा । इस प्रकार लगातार आपके हाथों से उजाड़ होते होते आपकी सोच भी नकारात्मक हो जाएगी । तो दोस्तों ये सपना आपके लिए बहुत ही नकारात्मक सपना । ये सपना आपकी ज़िंदगी बिगड़ने के लिए काफी है ।

 तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको भगवान विष्णु जी की उपासना शुरू कर देनी चाहिए । ताकी आपके कष्ट थोड़े कम हो सके । आप हर रोज सुबह-सुबह स्नान करके भगवान विष्णु जी के नाम का अपने घर में दीपक जलाए ताकी आपके घर में नकारात्मकता का अंधकार दूर हो सकते और सकारात्मकता का प्रकाश हो सके । इस सपने से घबराने स्थान पर आपको अपनी सोच को सकारात्मक रखना है । नहीं तो आप depression में चले जाओगे । हमारा काम है सपने का अर्थ बताना वो शुभ या अशुभ हो सकता है । कई ब्लॉगर केवल विजिटर की खुशी के लिए केवल शुभ संकेत ही बताते है ।

सपने में किन्नर से आश्रिवाद लेना Sapne me kinnar se aashriwad lena

दोस्तो अगर आप किन्नर के पास से निकलते है और किन्नर आपको देखकर अपने आप ही आश्रिवाद दे देता है तो ये सपना आपके लिए मनोकामना पूर्ण होने का संकेत देता है। दोस्तों किन्नर के आश्रिवाद का बहुत महातव होता है। क्योकि किन्नर यूं किसी को आश्रिवाद नहीं देते है। किन्नर के मन में जब सकारात्मक भावना होती है तभी वो चलकर कीसी को आश्रिवाद देते है। किन्नर को भगवान की स्पेकल कृति में सामील किया गया है। क्योकि किन्नर जो काम करते है पूर्ण भक्ति और आस्था के साथ करते है।

अगर आप सपने में किन्नर को देखकर उसके पैरों में गिर जाते है । आप आश्रिवाद लेने के लिए नीचे झुक जाते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका स्वस्थय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। अगर आप बीमार चल रहे है। तभी आप सपने में देखते है की आपको कोई किन्नर आश्रिवाद दे रहा है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको उस बीमारी से मुक्ती मिलने वाली है । जिससे आप लंबे समय से परेशान है।

इस प्रकार ये सपना आयु लंबी होने का संकेत भी देता है। इस सपने के बाद हमे खुश होना चाहिए। क्योकि लंबे समय तक आपको कुछ नहीं होगा। अगर आप बीमारियों से मुक्त रहते है तो आपके साथ सब-कुछ अच्छा ही होगा।

अगर आपको कोई किन्नर आश्रिवाद देना चाहता है और आप घमंड सवरूप आप माना कर देते है। आप हिजड़े को पसंद नहीं करते है इसलिए आश्रिवाद लेने से माना कर देते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपसे वो लोग नाराज होने वाले है जो आपसे बहूत ज्यादा प्यार करते है। आप उनकी भावनाओं की कदर नहीं करेंगे। आप उन लोगों को ठुकरा देंगे जिनकी सककल अछी ना हो । लेकिन वास्तविकता में वही लोग ही जो आपसे सच्चा प्यार करते है। तो इस सपने के बाद आप जानबूझकर किसी को अनदेखा ना करें ।

सपने में किन्नर से आश्रिवाद लेना Sapne me kinnar se aashriwad lena

सपने में किन्नर नाचना Sapne me kinnar nachte dekhna

दोस्तों हमारे घर में जब कोई बच्चा होता है या कोई शादी होती है तो किन्नर शादी या बच्चे होने की खुशी में बधाई लेने के लिए हमारे घर में नाचते-गाते आते है । ताकि हम उन्हे बधाई के रूप में खुश होकर अधिक धन दें । दोस्तों कई बार ऐसा होता है जब हम किन्नर को पैसे देने से इंनकार कर देते है या उनको कम पैसे देते है तो बच्चे को गोद में उठा लेते है । और कहने लगते है की पैसे दो वरना हम आपके बच्चे को साथ लेकर चले जायेगे । कई बार जब हम किन्नर की मांग पूरी नहीं करते है तो वो हमारे हर के आँगन में नंगे होकर नाचने लग जाते है ।

दोस्तों यदि सपने में आप देखते है की आपके घर में बहुत सारे किन्नर नाच रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई बहुत बड़ी खुशी आने वाली है । इसके अलावा ये सपना आपकी मानसिक खुशी को भी दर्शाता है । जल्द ही आप अपनी वास्तविक खुशी से रूबरू होने वाले है । तो दोस्तों कुल मिलकर ये सपना शुभ संकेत ही देता है ।

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना Sapne me kinnar rote hue dekhna

दोस्तों सपने में किन्नर का रोना एक प्रकार का बुरा सपना माना जाता है। इस प्रकार के सपने देखने का अर्थ है की जल्द ही आपको जीवन में ऐसी घटना देखने को मिल सकती है या आप आपको कोई बुरा समाचार मिल सकता है जिसे सुनने के बाद आपकी नींद छेंन सब कुछ छीन जाएगा। इस सपने के बाद आपको सचेत और सावधान होने की जरूरत है । अगर आप किसी प्रकार की लापरवाही करते है । तो आपको लापरवाही से बचने के लिए उचित प्रयाश करने चाहिए।

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना Sapne me kinnar rote hue dekhna

सपने में किन्नर के पैर छूना Sapne me kinnar ke pair chhuna

दोस्तों सपने में किन्नर के पैर छूना और सपने में किन्नर का आश्रिवाद लेना दोनों एक जैसे सपने मालूम होते है हमे पता है की पैर छूकर ही तो आशीर्वाद लिया जाता है। लेकिन बतादु दोस्तों सपने में पैर छूना और सपने में किन्नर का आश्रिवाद लेना दोनों सपने के अलग-अलग अर्थ होते है । सपने में आपको कोई किन्नर आश्रिवाद देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ।

लेकिन दोस्तों अगर आप सपने में किसी किन्नर के पैर छूते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है, ये सपना बताता हिय की आने वाले समय में जाने-अनजाने में आपेक हाथों से कोई ऐसी गलती होने वाली है जिस पर आपको बहुत ज्यादा पछताना पड़ेगा । या हो सकता आने वाले समय में आपको भूतकाल में की हुई गलती का अहसास हो सकता है । तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको छोटी से छोटी गलती से भी बचकर रहना है । नहीं तो आने वाले समय में आपको बहुत बड़ा हरजाना भूगतना पड़ सकता है ।

सपने में किन्नर से पैसे लेना Sapne me kinnar se paise lena

स्व्पन में आपको एक किन्नर पैसे दे रहा है और आप लगातार किन्नर से पैसे ले रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट देता है । ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपका रुका हुआ पैसा आपको वापिस मिलने वाला है । इसके अलावा अगर आपका कोई काम रुका हुआ है तो वो काम भी जल्द ही बन जाएगा ।

सपने में किन्नर देखना कैसा होता है – विडियो देखें

सपने में किन्नर का आश्रिवाद देना, सपने में किन्नर आशीर्वाद दे तो क्या होता है Sapne me kinnar ka ashirwad milna

दोस्तों ऐसा माना जाता है की किन्नर को कभी नाराज नहीं करना चाहिए । आपके घर किनार आया है और आपने उसे नाराज कर दिया तो ये सपना लिए बहुत बुरा हो सकता है । क्योकि ऐसा माना जाता है की किन्नर की जुबान एकदम पार जाती है । किन्नर ने गुस्से में आकर आपको कुछ भला बुरा कह दिया तो आपके लिए किन्नर के शब्द श्राप रूपी लगेंगे, दूसरी और अगर आपको कोई किनार आश्रिवाद देता है तो ये आश्रिवाद आपके लिए बहुत अहम होगा । क्योकि किन्नर जल्दी से किसी को आश्रिवाद नहीं देते है । लोग किन्नर के आश्रिवाद के लिए तरसते है ।

दोस्तों सपने में आप खुद को बिना पैर छूए किन्नर से आश्रिवाद लेते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपकी अधूरी मनोकामनाएँ पूर्ण होने वाली है । आपने जो उम्मीद लंबे समय से लगा रखी है वो उम्मीद जल्द ही पूर्ण होने वाली है । तो दोस्तों सपने में किन्नर से आश्रिव्द लेना एक शुभ सपना है ।

सपने में किन्नर को किस करना Sapne me kinnar ko kiss karna

दोस्तों किन्नर अधूरे इंसान होते है वो ना तो पूर्ण पुरुष होते है और ना ही पूर्ण रूप से स्त्री होते है । उनके शारीर में कुछ कमियाँ रह जाती है जिससे उनके हारमोन विकसित नहीं हो पाते है । दोस्तों बहुत से लोग होते है जो किन्नर से नफरत करते है उन्हे इनसान नहीं समझते है । जबकि बतादूँ की किन्नर भी आपकी तरह इंसान है उनकी भी भी मा होती है पिता होता है । आप किन्नर के साथ प्यार से पेस आइए । क्योकि किन्नर भी प्यार के भूके होते है ।

दोस्तों आप सपने देखते है की आपकी प्रेमिका एक किन्नर है और आप उसे सपने में kiss कर रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी समाज में प्रतिष्ठा और मान सम्मान बढ्ने वाला है । इसके साथ भी ये सपना इस बात को भी बताता है की जल्द ही आप एक नया स्कोर खड़ा करने वाले है ।

सपने में किन्नर को किस करना Sapne me kinnar ko kiss karna

सपने में किन्नर को भीख मांगते देखना sapne me kinner ko bhikh mangte dekhna

सपने में किन्नर को भीख मांगते हुए देखना ये सपना हमारे लिए अशुभ सपना माना जाता है। आप सपने में देखते है की एक किन्नर ट्रेन में भीख मांगता हुआ आपके आगे से गुजरता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आप जो बिजनेस कर रहे है । वो आपका बिज़नस डूबने वाला है। अगर आप किसी नौकरी में है तो इस सपने के बाद आपकी नौकरी छूट सकती है।

भीख मानते हुए किन्नर को अगर आप दुत्कारकर भागा देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके कार्यक्षेत्र में आग आग लग सकती है। तो आपको इस सपने के बाद एक बार अपने कार्य क्षेत्र को अच्छी तरह से जांच कर लें। अगर आपको आग लगने का खतरा नजर आए तो तुरंत उसे ठीक करवाए।

अगर भीख मानते समय आप किसी किन्नर को भीख दे देत है। जिससे किनार खुश हो जाता है तो ये सपना बताता है की आने आने वाले दिनों में आपकी यात्रा सफल होगी। तो आपको इस सपने से खुश होना चहाइए।

सपने में किन्नर के साथ झगड़ा करना Sapne me kinner se ladai karna

दोस्तों हम एक आम आदमी के साथ झगड़ सकते है लेकिन हम एक किन्नर से कभी नहीं झगड़ सकते है । ऐसा भी माना जाता है की घर आए हुए किन्नर को निराश नहीं करना चाहिए । क्योकि घर आए किन्नर को निराश करना सबसे बड़ा अपसगुण माना जाता है। किन्नर को घर से खाली हाथ भेजना भी अशुभ होता है । दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके घर में किन्नर आए हुए हुए है और आप उन किन्नर के साथ झगड़ा करने लग जाते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ।

अगर आप किसी सरकारी या गैर सरकारी विभाग में नौकरी करते है उस दौरना आप सपने में किसी किन्नर के साथ लड़ाई-झगड़ा होते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपकी अपने बॉस के साथ या अपने सीनियर के साथ आपकी बहस हो सकती है जिसका आपको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है ।

 अगर आप एक व्यापारी है और आपने पार्टनर्शिप में धंधा कर र्हेया है उस दौरान आपको ये सपना आता है तो इसका अर्थ हिय की जल्द ही आपकी अपने पार्टनर के साथ लड़ाई हो सकती है लड़ाई होने का मुख्य कारण पैसा होगा । इसके साथ ही ये सपना मान-सम्मान को ठेस पहुँचने का भी संकेत देता है । आपके हाथों से कोई ऐसा गलत काम हो जाएगा जिसके कारण आपको एक छोटे से आदमी के आगे भी झुकना पड़ सकता है । इसके साथ ये सपना आर्थिक नुकसान होने का संकेत भी देता है ।

सपने में किन्नर को गुस्से में देखना

आप स्व्पन में एक किन्नर को गुस्से में देखते है तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है की किन्नर को नाराज करना भगवान को नाराज करने के बराबर है। क्योकि भगवान के दिल में किन्नर के लिए विशेष जगह है। क्योकि पुरुष तो भगवान की भक्ति समर्पित मन से नहीं कर सकते है। क्योकि उनके पर स्त्रीत्व और पुरुसत्व हावी हो जाता है। एक किन्नर ऐसा होता है जो परमात्मा को पूर्ण रूप से समर्पित हो जाता है। परमात्मा स्त्री लिंग या पुल्लिंग नहीं है। वो तो अखंड है ।

उसमे सभी प्रकार के गुण मौजूद है । बात करते है सपने की अगर आप सपने में एक किन्नर को गुस्से में देखते है तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है। ये स्व्पन हमे इस बात की सूचना देता है की आने व्लाए दिनों में आपका कोई कार्य अधूरा रहने वाला है। जिससे आपको काफी नुकसान हो सकता है।

इस सपने के बाद आपके कई काम अधूरे रह जाएगे। जिंसका मुखय कारण आप होंगे। अगर आप अपने क्रोध को नियंत्रित रख पाते है तो आप बड़े नुकसान से बच सकते है ।

सपने में बहुत सारे किन्नर देखना Sapne mein bahut sare hijde dekhna

सपने में बहुत सारे किन्नर देखना Sapne mein bahut sare hijde dekhna

दोस्तों वास्तविज जीवन में हमारे घर में बहुत सारे हिजड़े तब देखने को मिलते जब हमारे घर में कोई खुशी का महोल होता है । या कोई आयोजन होता है । लेकिन दोस्तों सपने में आप देखते है की आपके घर में बहुत सारे किन्नर है तो ये सपना आपके लिए लाभप्रद सपना माना जाता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको वो अपिसा वापिस मिलने वाला है जिसे आप इन्वेस्ट करके भूल गए थे । इसके अलावा ये सपना इन्वेस्ट किए हुए पैसों के लाभ मिलने और ब्याज के पैसे मिलने का संकेत भी देता है । इसके अलावा बहुत से किन्नर आपके घर में नाच रहे होते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई बहुत बड़ी खुशी मिलने वाली है ।

क्या ये सपने शुभ संकेत देते है जानें…

सपने में किन्नर को नंगा देखना Sapne me nanga kinnar dekhna

दोस्तो किन्नर बहुत ही जिददे स्वभाव के होते है वो अपनी मांग मँगवाने के लिए ऐसी-वैसी हरकते कनरे लग जाते है । एक बार की बात है जब मेरे भाई को लड़का हुआ था उस समय हमारे यहाँ सपना नाम की एक किन्नर आई और दस हजार रुपयों की मांग करने लगी मेरा भाई इतना सक्षम नहीं था की वो दस हजार रुपए दे सके ।

मेरे दादा जी ने उसे पाँच हजार रुपए देने के लिए कहा तो वो ।देने लगी की अगर रुपए नहीं दोगे तो में आपके आँगन में नंगी होकर नाचूँगी । फिर उसे सात हजार रुपयों में मनाई । दोस्तों सपने में आप एक किन्नर को नागन अवस्था में देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ।

ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी लोग आपकी मजाख उड़ाने वाले है । हो सकता की आपकी बीच बाजार बेजती हो जाये । तो इस सपने के बाद आपको अपनी इज्जत का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जरूरी है । क्योकि पैसा चला जाता है तो वापिस चला आता है लेकिन एक बार इज्जत चली जाती है तो वापिस नहीं आती है ।

सपने में किन्नर को नंगा देखना Sapne me nanga kinnar dekhna

सपने में किन्नर से पैसे लेना कैसा होता है?

सपने में किन्नर को पैसे देना शुभ संकेत माना जाता है इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अर्धनारीश्वर भगवान शिव का आश्रिवाद बना रहेगा। अगर आप सपने में एक किन्नर से पैसे लेते है या किन्नर को ठग लेते है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पित्र दोष के भागीदार बनने वाले है। कहने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा अधार्मिक कार्य होने वाला है जिसके कारण आप पाप के भागीदार बन जाएगे।

अगर आपको कोई किन्नर आश्रिवाद स्वरूप पैसे देता है तो आपको इस सपने से खुश हो जाना चाहिए। क्योकि  ये सपना साक्षात्कार भगवान के आश्रिवाद से जुड़ा है। की जल्द ही आप पर ईश्वर की विशेष कृपा होगी। जिससे आपकी सभी मनोकामनाए पूर्ण हो जाएगी।

सपने में किन्नर से लड़ते देखना Sapne me kinnar se ladai karna

स्व्पन में किनार से लड़ाई करते हुए देखना एक प्रकार का बुरा सपना माना जाता है। यहा सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको विफलता का सामना करना पड़ सकता है। आप वर्षों से जिस काम के लिए मेहनत कर रहे है । कुछ अपनी ही गलतियों के कारण आपकी उस मेहनत पर पानी फिर जाएगा। आप क्रोध और रोष के चलते अपने ही हाथों से अपना उजाड़ कर बैठोगे।

इस सपने के बाद आपको सावधानी बरतनी चाहिए। आपको किसी भी प्रकार का निर्णय गुस्से में नहीं लेना है। अगर आपको जल्दबाजी में निर्णय लेना पड़े तो आप शांत मन से निर्णय लें। इसके साथ ही ये सपना लापरवाही से बचेंने का संकेत भी देता है।

सपने में किन्नर को खाना खिलना  Sapne me kinnar ko khana khilate hue dekhna

सपने में किन्नर को खाना खिलाना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना हमारा असमर्थता और लाचारी को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको ऐसे दिन देखने को पड़ेंगे की आपके सामने सब-कुछ बर्बाद होते हुए दिखाई देगा । लेकिन आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएगे। आप अपने ही लोगो के सामना लाचार नजर आएगे।

इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है आने वाले दिनों में आप अपनी शक्ति बढ़ाने के और बुद्धि बढ़ाने के लिए अथक प्रयश करेंगे लेकिन आपके वो सभी प्रयास विफल रहेंगे। आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम देखने को नहीं मिलेगा।

सपने में किन्नर को मारना Sapne me kinnar ko marna

दोस्तों किन्नर कोई अलग से प्रजाति नहीं है किन्नर हम इन्सानों में से होता है और किन्नर अपना परिवार तक नहीं बढ़ा सकते है । किन्नर के अधपुरुष या अदध्स्त्री का रूप होता है । हम फिर हम उसे सहारा देने के स्थान पर हम हम उसे किन्नर या हिजड़े का नाम दे देते है और इसके अलावा कई नाम देकर उसे प्रताड़ना देते है । दोस्तों जब भी हमे हिजड़ा दिखे तो हमे उनके प्रति सहानुभूती दिखानी चाहिए । उसे देखकर मुंह नहीं मोड़ना चाहिए । वक़्त का पता नहीं की कब भगवान आपके घर में कोई ऐसी संतान देदे जो किन्नर हो । तब आ क्या करेंगे ।

दोस्तो हम बात कर रहे थे सपने की और क्या बात करने लगे । दोस्तो सपने में आप देखते है की आप एक हिजड़े को मार रहे है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना आपकी उस कमजोरी को दर्शाता है जिस कमजोरी को आप किसी के साथ सांझा नहीं कर सकते है, सपने में एक किन्नर को मारना आपकी आंतरिक कमजोरी को दर्शता है आप अपनी कमजोरी को छिपाकर रखना चाहते है ।

आपको इस बात का डर है की अगर ये बात किसी को पता चल गई तो आपकी भरे समाज में बेइज्जती हो जाएगी । दोस्तो ये सपना आपको इस बात को बताता है की आप अपनी कमजोरी को कमजोरी ना मानकर अपनी शक्ति माने और उस शक्ति के साथ आगे बढ़े और लोगों को भी प्रेरित करें । अपने मित्रों को अपनी कमजोरी को बतादें । सायद आपको कोइ ऐसा मित्र मिल जाये जो आपकी मदद कर दे जिससे आपकी कमजोरी दूर हो जाये । तो दोस्तों ये सपना आपनी कमजोरी को सार्वजनिक करने का संकेत देता है ।

सपने में किन्नर को गाते हुए देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में एक किन्नर को गाते हुए देखना कैसा होता है। सपने में किन्नर को गाते हुए देखना हमारे लिए बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में एक साथ ढेर सारी खुशिया आने वली है। हो सकता है की आपके घर में एक बालक का जन्म हो । अगर यही सपना कोई अविवाहित स्त्री देखती है तो इसका अर्थ ही की जल्द ही उस महिला की शादी होने वाली है।

सपने में किन्नर को पैसे देना Sapne me kinnar ko paise dete hue dekhna

दोस्तों हमरे हिन्दू धर्म के अंदर कई प्रकर के दान बताए गए है जैसे कन्या दान, गऊ दान, अन दान, धन दान, जल दान आदि ये सबसे बड़े दानों में गिने जाते है । इसके अलावा अगर आप किन्नर को कुछ दान करते है तो ये भी आपके लिए बहुत बड़ा दान माना जाता है । सपने में आप देखते है की आप एक हिजड़े को पैसे दान कर रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । ज्योतिष विज्ञान के अनुसार किन्नर को दान देना इस बात का संकेत देता है की आप किन्नर को जितना दान दिया है उसका आपको कई गुना अधिक मिलने वाला है ।

अगर आपने कोई ठेका ले रखा है तो जल्द ही उसमे आपको कई गुना मुनाफा मिलने वाला है । अगर आप कोई सरकारी या प्राइवेट नौकरी करते अहित ओ इस्क सपने के बाद आपकी तंख्वाह बढ़ जाएगी। इसके अलावा अगर आप एक व्यापारी है और सपने में आप एक हिजड़े को पैसा दान कर रहे है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपके व्यापार में पहले के मुक़ाबले रिकॉर्ड तोड़ लाभ मिलने वाला है । तो दोस्तों सपने में किन्नर को पैसे दान करना शुभ संकेत है ।

सपने में बार-बार किन्नर दिखाई देना Sapne me bar-bar kinnnar dekhna

दोस्तों आपको एक ही सपना बार-बार आता है जिसमे आपको हिजड़े दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । स्व्पन विज्ञान के अनुसार ये सपना बताता है की आने वाले समय में आप कोई बड़ा सामाजिक कार्य करने वाले है । जिससे आपको समाज से और समाज को आपसे बड़ा फाइदा मिलने वाला है । साधारण रूप से सपने में बार-बार किनार देखना सामाजिक रूप से लोगों के साथ जुडने का संकेत देता है । तो आपको इस सपने से घबराने की जरूरत नहीं है । आपको तो घबराने के स्थान पर खुश होना चाहिए ।

सपने में किन्नर का घर आना Sapne me kinnar ka ghar ana  

सपने में किन्नर का घर आना एक अच्छा संकेत माना जाता है। इसका अर्थ ये है की आने वाले दिनों में आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। दोस्तों किन्नर हमारे घर बिना किसी कारण नहीं आते है । जब हमारे घर में कोई बच्चा पैदा होता है या हमारे घर में कोई शादी होती है। तो उसकी बधाई लेने के लिए किन्नर हमारे घर आते है । हमे भेंट में जो उसे देते है वही उसे स्वीकार करके बच्चे को या शादी शुदा जोड़े को अपना आश्रिवाद देकर जाते है। किन्नर को भूलकर भी नाराज नहीं करना चहाइए। कई पुरानों में किन्नर के श्राप का भी जिक्र मिला है। किन्नर का श्राप ऐसा होता है जिसका कोई इलाज नहीं है।

सपने में किन्नर का घर आना Sapne me kinnar ka ghar ana  

दोस्तों बात करते है सपने की अगर आपके घर में कोई हिजड़ा आता हैट ओए सपना आपके लिए किसी खुश खबरी से कम नहीं है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो पूरे परिवार के लिए खुश खबरी लेकर आयेगा। जिसके कारण पूरा घर में हरसौलास का महोल होगा। ज्योतिष विज्ञान इस सपने को पारिवारिक खुशिया और हर्शौल्लास से जोड़कर देखा जाता है। ऐसा माना जाता है की इस सपने के बाद आपके घर की आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बहुत ज्यादा मजबूत हो जाएगी। अगर आप पहले से कियाए के घर में रह रहे है। तो इस सपने के बाद आपके पास अपना खुद का घर होगा।

सपने में किन्नर की शादी देखना Sapne me kinnar ki shadi dekhna

अगर आप एक अविवाहित महिला या पुरुष है और सपने में आप किसी किन्नर की शादी देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपके जीवन में ऐसा साथी आने वाला है जो आपसे खूब प्यार करेगा और वो आपको तमाम वो खुशियाँ देगा जिससे आप कई सालो से वंचित थे । इसके साथ ये सपना इस बात को भी बताता है की जल्द ही आपकी शादी भी हो सकती है तो कुल मिलकर ये सपना शुभ संकेत देता है ।

सपने में किन्नर के साथ संभोग करना Sapne me kinner ke sath seex karna

दोस्तों अगर आप एक प्रेमी या प्रेमिका हो और आपका लंबे समय से प्यार चल रहा होता है उस दौरान सपने में आप देखते है की आप किसी किन्नर के साह हमबिस्तर हो रहे है और आप पूरी तरह सहवास में डूबे हुए है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका प्यार रिफल होने वाला है । आपका रिस्ता जो इतना पक्का था कुछ ही दिनों में टूट जाएगा ।

सपने में किन्नर के साथ संभोग करना Sapne me kinner ke sath seex karna

अगर आप पहले से शादी शुदा और सपने में आप खुद को किसी किन्नर के साथ संभोग में डूबे हुए है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में पति-पत्नी एक बीच जबर्दस्त तक्रार होने वाली है । बात बढ़ती-बढ़ती तलाक तक पहुँच जाएगी । तो इस सपने के बाद आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखने की जरूरत है ।

सपने में किन्नर को हस्ते देखना

दोस्तो हँसना भी दो प्रकार का होता है। एक तो अपनी आत्मिक खुशी के कारण इंसान हँसता है । लेकिन कई बार व्यक्ति दूसरे की बरबादी पर भी हस्ता है। आप सपने में एक किन्नर को हस्ते हुए देखते है । चार पाँच किनार एक जगह पर खड़े आपस में बातें कर रहे है। उनमे से एक किन्नर ज़ोर-ज़ोर से हंस रहा है तो ये सपना आपके लिए खुश खबरी मिलने का संकेत देता है। हो सकता है की आपके घर में कोई संतान उतपन हो जाये।

अगर सपने में कोई काम कर रहे है और अप उस काम में विफल हो जाते है। तभी एक किन्नर आपकी विफलता को देखकर हस्ता है। तो ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी ही गलतियों पर पछतावा होने वाला है। या आप पानी ही बेवकूफ़ियों को याद करके हसने लग जाएगे।

दुनिया की पाँच खूबसूरत किन्नर –(Top five beautiful transgender )

दुनिया की पाँच खूबसूरत किन्नर –(Top five beautiful transgender )

1 थलिथा जामरीली-

ये ब्राज़ील की रहने वली है और ये पहले एक लड़का हुआ करती थी बाद में अपनी सर्जरी करवा ली और अब वह एक खूबसूरत किन्नर है

2 कारमेन करेरा-

ये अमेरिका की निवासी है जो वर्तमान में अमरेका के प्रसिद् टीवी चेनल की कलाकार है । कारमेन ने पूरी दुनिया के सामने खुद ही स्वीकार किया था की वह एक ट्रांसजेंडर है । ये मानती है की ये प्रकर्ति का इंसाफ है इसमे कोई समाने वाली बात नहीं है ।

3 बिशेष हुईरेम-

ये भारत के मणिपुर की रहने वाली है इनकी खूबसूरती इतनी है की इसके आगे तो बॉलीवुड और हॉलीवुड की कलाकार भी फ़ेल है । पिछले कुछ साल पहले बिशेष ने अपनी खूबसूरती के चलते हुए थाईलैंड में मिस इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट मैनहिसा लिया था । फिर एक बार मणिपुर के पंचायती राज मंत्री के साथ खूब चर्चा में रही ।

4 एमेलिया माल्तेपे-

वर्तमान समय में ये एक मॉडल है और ये बांग्लादेश की रहने वाली है । फिलहाल वो जापान के टोरंटो में रहती है । इसने गलेमर की दुनिया में दुनिया को हिला कर रख दिया । एमेलिया ने खुद ही लोगो को बताया की वो एक ट्रान्स्जेंडर है । इसके साथ ये भी बताया की उन्होने अपने शरीर में बदलाव के लिए हारमोन का इस्तेमाल किया ।

5 जेना तालाकोवा-

जेना एक कैनेडियन मॉडल और TV हस्ती है । उन्होने लोगों का ध्यान उस समय अपनी तरफ खींचा जब वह मिस यूनिवर्स कनाडा के प्रतिसपर्दा में सामील हुई और उसे सफलता पूर्वक जीत भी लिया ।

दोस्तों आज हमने सपने में किन्नर देखना सपने के बारे में जाना हमने देखा की सपने में किन्नर देखना शुभ संकेत होता है लेकिन किन्नर से संबन्धित कई सपने ऐसे होते है जो अशुभ संकेत देते है । आपको हमारे आर्टिकल सपने में किनार को देखना कैसा लगा अगर अगर आपका अपना सपना इस आर्टिकल में मिल गया है तो कमेंट बॉक्स में धन्यवाद लिखें और अगर आपको अपना सपना इस आर्टिकल में नहीं मिला तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेजें ताकि हम आपके सपने का जवाब आपको दे सकें ।

धन्यवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top