X

सपने में ऊंट देखना क्या मतलब होता है ?Sapne mein unt dekhna kaisa hota hai

सपने में ऊंट देखना Sapne mein unt dekhna, Camel in dream meaning नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग sapnemein.com में आपका स्वागत है । आज हम सपने में ऊंट देखना कैसा होता है सपने के बारे में बात करेंगे, की सपने में ऊंट देखना शुभ होता है या अशुभ होता है । किस स्थिति में शुभ होता है और किस स्थिति में शुभ होता है । स्व्पन शास्त्र के अनुसार आपको चाहे किसी प्रकार का सपना क्यों ना आए हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है । अगर सपन में आपको एक ऊंट साधारण स्थिति में दिखिई देता है ये शुभ सपना माना जाता है इसके अलावा ऊंट की सवारी करते हुए, घायल ऊंट देखना, ऊंट को  पानी में डूबते देखना इस प्रकार के सपने अशुभ संकेत देते है ।

इसके अलावा हमे ऊंट से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है जैसे सपने में ऊंट देखना, सपने में ऊंट को चलते देखना, सपन में ऊंट की सवारी करना, सपने में बहुत सारे ऊंट देखना, सपने में सफ़ेद ऊंट देखना, सपने में ऊंट का दूध पीना, निकालना, सपने में ऊंट को मारना, सपने में ऊंट का बच्चा देखना आदि तो चलिये दोस्तों ऊंट से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में ऊंट देखना शुभ या अशुभ Sapne me unt dekhna shubh ya ashubh

यदि सपने में आपको एक ऊंट दिखाई देता है तो ये सपना शुभ संकेत माना जाता है लेकिन जरूरी नहीं की ऊंट से संबन्धित सभी सपने शुभ हो हो । यदि आप सपने में ऊंट को मार रहे होते है , ऊंट को लाल पानी पीला रहे होते है, घायल ऊंट को देखते है या आप सपने में ऊंट की सवारी कर रहे होते है इस प्रकार के सपने आपके लिए अशुभ संकेत देता है । सपनो का शुभ और अशुभ सपने की स्थिति, सपने में दिखाई देने वाले पात्र की स्थिति , आपकी स्थिति और दिखाई देने वाले दृश्य पर निर्भर करता है । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में ऊंट देखना Sapne me unt dekhna in Hindi, Sapne me camel dekhna

सपने में ऊंट देखना कोई खतरनाक सपना नहीं है और ना ही ये डरावना सपना है। इसलिए लोग इस सपने को इगनोर कर देते है । जरूरी नहीं की खतरनाक दिखने वाली चीज ही खतरनाक हो, सपने में आपको ऊंट दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार इस बात का संकेत देता है की  आने वाले दिनों में आपको अचानक से कहीं से धन मिलने वाला है । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में ऊंट देखना धनवान बनने का सपना है । दोस्तों हर सपना कई प्रकार से आता है और सपनों के प्रकार के अनुसार ही अर्थ होता है । दोस्तों इस आर्टिकल में ऊंट से संबन्धित हर सपने के प्रकार को विस्तार से बताया गया है –

सपने में ऊंटनी का दूध पीना Sapne me camel ka dudh pina dekhna

अगर आप वास्तविक जीवन में किसी ऊंटनी का दूध पीते है तो आपको आजीवन दमे की शिकायत नहीं होगी है यानी ऊंटनी के दूध में ऐसे पोशाक तत्व होते है जिसके कारण आपको सांस से संबन्धित सभी बीमारी दूर हो जाएगी । लेकिन मित्रों सपने में अगर आप खुद को ऊंट का दूध पीते हुए देखते है तो ये विपरीत अर्थ देता है । ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपके जीवन में कोई भारी समस्या आने वाली है । मजे की बात ये है की इतनी समस्या आने के बाद भी आप अपने जीवन को पूर्ण रूप से एंजॉय करेगे । इस प्रकार ये सपना शुभ और अशुभ दोनों अर्थ देता है ।

आपके सामने बड़े से बड़ा दुख भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाएगा । तो आप बड़े से बड़े दुख या समस्या को मौज लेते लेते हल कर लोगे । तो दोस्तों ये सपना ज्यादातर शुभ संकेत को प्रदर्शित करता है । इस सपने के बाद आपको ऊंटों के देवता तेजाजा को याद करना चाहिए ताकी आपका सपना और ज्यादा प्रभावी हो सकें ।

class="wp-block-heading" id="सपन-म-ऊ-ट-स-ग-रन-sapne-me-unt-se-girna-dekhna">सपने में ऊंट से गिरना Sapne me unt se girna dekhna

Camel riding dream-दोस्तों हमे पता है की हाथी के बाद सबसे ऊंचा जानवर ऊंट है । ऊंट पर बैठना है किसी के बस की बात नहीं है क्योकि ऊंट की पीठ बहुत ऊंची होती है जिसके कारण हर कोई ऊंट की पीठ पर नहीं बैठ सकता है । अगर आप सपने में खुद को ऊंट की ऊंची पीठ पर बैठते दिखाई देते है तो ये सपना आपले लिए प्रगति और उन्नती का संकेत देता है ।

इसके विपरीत अगर आप सपने में ऊंट की पीठ से गिरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है स्व्पन विज्ञान के अनुसार आने वाले दिनों में आप पर कोई बड़ा संकट आ सकता है । आपको भविष्य में उन्नती की जगह अवनती का सामना करना पड़ सकता है ।

सपने में ऊंट को जुगाली करते देखना कैसा होता है Sapne me unt ko khate dekhna

ऊंट एक साथ बहुत सारा चारा खाकर अपने पेट में जमा कर लेता है। जब उसके पास खाली समय होता है उस समय वह अपने पेट से बार-बार चारा निकालकर उसे मुंह में लाता है और महीन करके फिर् से चबाता है। जिसे जुगाली करना कहते है। आप सपने में देखते है की एक ऊंट जुगाली कर कर रहा है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत बड़ी रुकावट आने वाली है। अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे है तो आपको उसके पुख्ता इंतजाम कर लेना चाहिए।

सपने में ऊंट का बच्चा देखना Sapne me unt ka bachha dekhna

दोस्तों ऊंट का नाम लेते ही हमारे दिमाग में रेगिस्तान, ऊंचे-ऊंचे टीले और बालू मिट्टी की तस्वीर बन जाती है क्योकि ऊंट को रेगिस्तान का जहाज कहा जाता है । मुख्य रूप से ऊंट रेगिस्तानी इलाकों में पाये जाते है । दोस्तों हामारे भारत में सबसे ज्यादा ऊंट राजस्थान में पाये जाते है । बात करें पूरे विश्व की तो राजस्थानी ऊंट पूरे विश्व में अपनी खूबसूरती के लिए प्रशिद है । दोस्तों राजस्थानी ऊंट के बच्चे बहुत ही चंचल और सरारती होते है । अगर आप उसे छेड़ देते है तो वो आपका पीछा नहीं छोड़ेगा । दोस्तों अगर आपको ऊंट दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आप बहुत ही किस्मत वाले है क्योकि आजकल ऊंट देखने को नहीं मिलते है ।

इसके विपरीत अगर आपको सपने में ऊंट का बच्चा बोले तो ऊंटनी का बच्चा दिखा

इ देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना आपकी घरेलू खुशियों से जुड़ा है , इस सपने के दौरान जल्द ही आपके घर में खुशखबरे आने वाली है । अगर इसी सपने को कोई विवाहित महिला देख लेटी है तो ये सपना उसके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है । शादी शुदा महिला के लिए ये सपना गोद भरने का संकेत देता है की आपको जल्द ही वो खुशियाँ मिलने वाली है जिस खुशी के लिए आप कब से तरस रहे थे ।

अगर आप एक अविवाहित पुरुष या स्त्री है तो और आपको सपने में एक सुंदर सा ऊंट का बच्चा दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आप अपना अधिकतर समय छोटे बच्चों के साथ बिताने वाले है । हो सकता है आप चाचा बन जाये, मामा बन जाए । तो कहने का अर्थ है की आप अपना बचपन फिर से जीने वाले है । तो दोस्तों सपने में ऊंट देखना पूर्ण रूप से शुभ संकेत देता है ।

सपने में ऊंट-ऊंटनी को एक साथ देखना apne mein unt ka joda dekhna

आपको सपने में अगर ऊंट-ऊंटनी एक साथ टहलते हुए दिखाइ देते है तो ये सपना आपकी सफलता को इंगित करता है। की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ बड़ी सफलता मिलने वाली है। आपकी सफलता में बहुत सारे रोड़े आएगे। लेकिन आपके सामने वो मूषिबत बहुत छोटी होगी। अगर ऊंट ऊंटनी एक सूसरे के साथ खेल रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका बचपन फिर से लौटने व्ला है। कहने का अर्थ है की आपकी बचपन की यादें फिर से ताजी हो सकती है।

सपने में ऊंट को मारना Sapne me unt ko marna

दोस्तो हमे ऊंट जैसे जानवर को मारना नहीं चाहिए क्योकि आज के समय बड़े जानवरों में हाथी के बाद ऊंट का स्थान है , धीरे धीरे बजे जानवर इस धरती से लुप्त होते जा रहे है । क्योकि जैस-जैसे जंगलो की कटाई हो रही है वैसे-वैसे बड़े जानवर अपना भोजन बनाने में असमर्थ हॉते जा रेह है । दोस्तो वैसे ही हिन्दू धर्म में किसी निर्दोष जानवर का वध करना पाप बताया गया है ।

अगर आप सपने में किसी ऊंट को मारते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए कतई शुभ संकेत नहीं हो सकता है । ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको भारी मात्रा में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है । अगर आपने किसी क्षेत्र में पैसे लगा रहे है और लाभ की उम्मीद कर रहे है तो वो उम्मीद बेकार है । क्योकि जल्द ही आपके पैसे डूबने वाले है ।

 इसके साथ ही ये सपना इस बात को भी बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में आर्थिक तंगी आने वाली है वो तंगी इतनी ज्यादा खतरनाक हो सकती है तो की आपको दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ सकता है । इसलिए आपको आज से ही अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने की कौशिश करें ।

 नहीं तो वो दिन दूर नहीं जो सपने के अर्थ में बताया गया है । इस प्रकार का सपने आने पर आपको सत्यनारायन की पूजा अर्चना करणी शुरू करनी चाहिए जिससे आपको एक जीवन जीने की एक नई राह मिल सके और आप किसी भी काम की शुरुआत भगवान का नाम लेकर करेगे तो भगवान आपका मार्गदर्शन करेंगे ।

सपने में ऊंट पर लदा हुआ समान देखना Sapne me samaan se lade unt ko dekhna

दोस्तों ऊंट को रेगिस्तान का जहाज कहा जाता है। क्योकि वही रेगिस्तान के सूखे टीलों में आसानी से चल सकता है। ऊंट अधितकम से अधितक गर्मी को सहन सहन कर सकता है। ऊंट एक बार पानी पीने के बाद कई दिनों तक बिना पानी रह सकता है। क्योकि ऊंट पानी को पेट में स्टोर कर सकता है। इसके साथ ही इसकी चमड़ी भी मोटी होती है। जिसके कारण इसे पसीने बहुत कम आता है। प्राचीन जमाने में ऊंट को समान धोने के लिए उपयोग में लाया जाता था। बात करते है सपने की अगर आपको सपने में समान से लदा हुआ ऊंट दिखाई देता है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक रूप से बहतू बड़ा लाभ मिलने वाला है। इस सपने के बाद आपको अपनी खोई हुई प्रॉपर्टी भी मिल सकती है । अगर आप एक साथ लाइन में चलते हुए ऊंट दिखाइ देते है। जिन सभी पर समान लदा हुआ है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी खोई हुई प्रॉपर्टी भी मिल सकती है।

सपने में ऊंट का काटना Sapne me unt ka katna

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है । अगर सपने में आप देख्ते है की कोई ऊंट आपको काट लेता है तो ये सपना आपके लिए बुरा संकेत देता है । ये सपना शारीरिक कष्ट मिलने का संकेत देता है। इसके अलावा अगर कोई स्त्री इस प्रकार का सपना देखती है तो ये सपना आपके लिए इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपको गुप्त बीमारी हो सकती है ।

सपने में ऊंट को चारा खिलाना Sapne me unt ko chara khilana

आप सपने में देखते है की आपका ऊंट भूखा है । आप उस ऊंट को चारा खिला रहे होते है। साथ में आप अपने ऊंट को पानी भी पीला रहे होते है। देखने में ये सपना शुभ संकेत लगता है। लेकिन ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। आने वाले दिनों में आपका स्वस्थय अचानक से गिर सकता है। अगर कोई अंजान व्यक्ति आपके ऊंट को चारा खिला रहा है तो ये सपना आपके असमर्थ्थता को दर्शाता है। की आने वाले दिनों में आप अपना खर्चा चलने में असमर्थ होने वाले है।

सपने में ऊंट को पानी पिलाना Sapne me camel ko pani pilana

ऊंट एक रेगिस्तानी जीव है और आपको पता है की रेगिस्तान में दूर-दूर तक पानी नहीं मिलता है । उन की संरचना ऐसी है की ऊंट के शरीर में कूबड़ पाया जाता है साथ में उसकी चमड़ी बहुत ही मोटी होती है जिसके कारण उसको पसीना बहुत कम आता है इसलिए उसे कम पानी पीने की जरूरत पड़ती । ऊंट एक बार में इतना पानी पी लेता है के बाद में उसे तीन-चार दिन पानी पीने की जरूरत नहीं पड़ती है ।

ऊंट अपने पेट में पानी को स्टोर करके भी रख सकता है । अगर आपके पास ऊंट है तो उसे आप हर रोज पानी पिलाएँ वो रोजाना इनता ज्यादा पानी तो नहीं पी पाएगा । दोस्तों ऊंट को पानी पिलाना धर्म का कार्य है । बात करें सपने की तो आप सपने में अगर एक ऊंट को पानी पीला रहे है तो ये सपना आपके लिए छोटे धन की प्रापती को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको थोड़ी-थोड़ी मात्रा में धन प्राप्त होने वाला है । अगर आप किसी सरकारी या गैर सरकारी विभाग में कार्यरत है और आपको इस प्रकार के सपने का सामना करना पड़े तो इस सपने का अर्थ है की आपको इन्सेंटिव के रूप में धन मिलने वाला है ।

इसके अलावा अगर आपने अपने पैसे शेर मार्केट में लगा रखा है और आप सपने में किसी ऊंट को पानी पिलाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपको थोड़े समय तक इंतजार करना पड़ेगा तभी जाकर आपकी रकम बढ़ पाएगी । इसके बात आपको छोटी-छोटी धन राशि के रूप में कई सालों तक इसका लाभ मिलता रहेगा । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में ऊंट को पानी पिलाना धन लाभ को दर्शाता है ।

 इसके विपरीत आप सपने में लाल पानी या खूनी पानी पिलाते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपकी संतान अधिक लाड़ प्यार के कारण बिगड़ने वाली है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप अपनी संतान के लाड़-प्यार को नियंत्रण करें । आप उन्हे इतनी स्वतन्त्रता ना दे की आने वाले दिनों वो स्वतन्त्रता आपके लिए परतंत्रता बन जाये । इसके साथ ही आप अपने संतान की किरयाओं पर निगरानी कहें की हमारे बच्चे क्या कर रहे है । अगर आप इस सपने की बातों पर ध्यान नही देते है तो आपको इसके परिणाम भूगत्ने के लिए रैयार रहना होगा ।

सपने में ऊंटनी का दूध निकालना Sapne me unt ka dudh nikalna

नमस्कार दोस्तो हमारे ब्लोग सपने में डॉट कॉम में आपका स्वागत है । आज हम जानेंगे की सपने में उनती का दूध निकाल्ना कैसा होता है । आप सपने में देखते है की आप अपने हाथो से एक ऊंटनी का दूध निकाल रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता हिय ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है इसके चलते हुए ।

आपको कहीं से शुभ समाचार सुनने को भी मिल सकता है । या फिर आप कुछ ही समय में सभी परिवार जन घूमने के लिए जाने वाले है जिसके लिए आप कई दिनों से प्लान कर रहे थे । तो दोस्तों ये सपना आपकी यात्रा से संबन्धित इच्छा पूर्ण करें वाला है इसके साथ ही ये सपना आपके परिवार की खुसी के लिए एक वरदान के बराबर है ।

सपने में ऊंट गाड़ी देखना

सपने में अगर आपको ऊंट के साथ ऊंट गाड़ी भी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको व्यापार में दोगुना लाभी देखने को मिलने वाला है। अगर आप किसी व्यापारिक यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे है तो आने वाले दिनों में आपको इसका बड़ा लाभ मिलेगा । अतः आपको इस सपने के किसी भी शर्त पर अपनी यात्रा को नहीं रोकना चाहिए। अगर आप एक सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्ति है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कई प्रकार की सुविधा मिलने वाली है। जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

सपने में ऊंट को चलते देखना Sapne mein unt ko chalet dekhna

सपने में आप किसी ऊंट को चलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का स्नाकेट देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ खूब सारा धन प्राप्त होने वाला है किस के साथ ही अगर आप एक ऊंट को ऊंटगाड़े के साथ देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको किसी यात्रा से धन प्राप्त हो सकता है। तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आपके लिए शुभ संकेत ही देता है ।

दोस्तों जरूरी नहीं है की हम भगवान और अपने इष्ट देव को तभी याद करें जब हमे कोई डरावना और बुरा सपना देखने को मिले । हमे भगवान को उस समय भी याद करना चाहिए जिस समय हम खुश हो या जिस समय हमे खुशी देने वाला सपना आए। हमे भगवान को धन्यवाद देना चाहिए ताकि आप आपका सपना और ज्यादा प्रभावी हो सके ।

जाने इन सपनों का अर्थ ….

सपने में शेर देखना

सपने में घोडा देखना

सपने में सूअर देखना

सपने में बंदर देखना

सपने में बकरी देखना

सपने में हाथी देखना

सपने में भालू देखना

सपने में कछूआ देखना

सपने में गाय देखना

सपने में बिल्ली देखना

सपने में भैंस देखना

सपने में साँप देखना

सपने में यमराज देखना

सपने में नदी देखना

सपने में घायल ऊंट देखना Sapne me ghayal unt dekhna

जिस प्रकार सपने में एक ऊंट को मारना शुभ संकेत नहीं देता है उसी प्रकार अगर सपने में आप एक घायल ऊंट को देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके कार्य क्षेत्र में बहुत बड़ी बाधा आने वाली है

आप किसी कार्य को जिस समय सीमा में समपन करना चाहते है आप उस समय सीमा में समपन नहीं कर पाएंगे । क्योकि आपके कार्य क्षेत्र में बहुत बढ़ाएँ आएगी जिससे आपको बहुत देर हो जाएगी । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में घायल ऊंट को देखना कार्य में विलंब होने का संकेत देता है ।

इसके अलावा सपने में आप एक घायल ऊंट का इलाज कर रहे होते है या घायल ऊंट की मदद् कर रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे इनसान का प्रवेश होने वाला है जो आपको हर कार्य में आपका पूरा साथ देगा जिसके कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में एक नई ऊंचाई पर पहुँच जाओगे

अगर आप सपने में एक गायल ऊंट को छोड़कर उसे अनदेखा करके चले जाते है तो इसका अर्थ है की आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिसके चलते हुए आपको बहुत बड़ा धोका होगा । क्योकि ये सपना इस बात को बताता है की आप सफलता के एकदम नजदीक पहुँचकर विफल होने वाले है ।

सपने में ऊंट से डरना Sapne me camel se darna

दोस्तों सपन में आप देखते है की आप एक ऊंट निहार रहे है आप ऊंट के बारे में सब कुछ जानना चाहते है लेकिन आपको देखकर बहुत ज्यादा डर लग रहा है । की अगर इस इतने बड़े जानवर हे हमला कर दिया तो क्या होगा । तो दोस्तों भले ही ये सपना डरावना हो या आप इस सपने के अंदर ऊंट से डरते हो लेकिन मित्रों स्व्पन शास्त्र के अनुसार आपको इस सपने से डरने की जरूरत नहीं है।

 क्योकि स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना नए अवसर प्रापती का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आपको अपने अवसरों के प्रति सचेत रहना होगा तभी आप अवसरों को फाइदा उठा पाओगे । सपने तो आपको अवसरों के प्रति सचेत करना का काम करता है । ये आप पर निर्भर करता है की आप अवसरों का कितना लाभ ले पाते है ।

इसके साथ है ये सपना आपके अंदर की कमजोरियों को बताता है । ये बाटत अहै की आप अपने जीवन में रिस्क लेने से डरते है हो सकता हो नए अवसर में रिस्क सामील हो । आप जीरो रिस्क पर काम करना चाहते है तो सरल होने के लिए ऐसा संभव नहीं है । क्योकि आपकी जितनी बड़ी रिस्क होती आपको उतना ही बड़ा फाइदा देखने को मिलेगा ।

 आप खुद पर विसवास नहीं कर पा रहे है की में ये कर पाऊँगा या नहीं । तो आपको इस सपने के बाद अपने डर को कम करना होगा और किसी भी opportunity को हाथ से नहीं निकालने देना । आप रिस्क लेने की लिए तैयार रहे । तो दोस्तों ये सपना आपके अंदर के डर को कम करने के लिए आपको प्रेरित करता है ।

सपने में ऊंट को पीटना Sapne me unt ko pitna

दोस्तों हिन्दू धर्म शस्त्र में जानवरों पर किसी भी प्रकार की अत्याचार को वर्जित किया है। भारतीय संस्कृति ने जीवेशु दया कुरु की भावना को दुनिया भर में फैलाया है। इसलिए हर हिन्दू जानवरों पर दया करता है। उनका जानना है की जानवर या इंसान का भौतिक शरीर भले अलग-अलग हो लेकिन आत्मा एक जैसी होती है। दर्द सभी को बराबर ही होता है। हर चीज को अपने ऊपर लेकर देखों। अगर ऊंट की तरह कोई आपको पीटे तो आपको कैसा लगेगा। बात करते है सपने की अगर आप सपने में एक ऊंट को पीटते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ये साना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई बहुत बड़ा अनर्थ होने वाला है। इसके अलावा ये सपना इस बात को भी बताता है की जल्द ही आपके जीवन में बिना संकेत ही कई संकट आने वाले है।

अगर आप किसी से आर्थिक मदद् की चाह रखते है तो आपको ये उम्मीद छोड़ देनी चाहिए। क्योकि इस सपने के बाद आपकी वो सारी उम्मीद टूटने वाली है जो आप गैर लोगो से लगा रखी है। अगर आप समय पर संभल जाते है तो आने वाले दिनों में आप बड़े नुकसान से बच जाएगे।

अगर आप बिना किसी कारण अपने ऊंट को ज़ोर-ज़ोर से लाठीयों से पीठ रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गलती होने वाली है। आप किसी और का गुस्सा किसी और पर निकालेंगे। आप अपनी दुश्मनी को मजबूत करने के लिए या अपना गुस्सा शांत करने के लिए गलत रास्ते पर जा सकता है।

दोस्तों इस प्रकार का सपना हमारे दिलो दिमाग को हिला देता है। दोस्तों हम जब किसी जानवर को चोट तक पहुंचाना नहीं चाहते है। फिर भी आपको सपना आता है जिसमे आप देखते है की आप एक ऊंट को पीट-पीट कर जान ले लेते है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आप एक नरभक्षी इंसान बन सकते है। आपको इसके बारे में अच्छे से पता होना चाहिए। दोस्तों आपको इस सपने के बाद खुद को जाँचने और परखने की जरूरत है। अगर आपको गुस्सा आ जाता है तो आपको जल्द से जल्द अपने गुस्से को शांत करने की कौशिश करना चाहिए।

सपने में  ऊंट का मांस खाना बनाना

दोस्तों हमे पता है की हिन्दू धर्म के अंदर जानवरों और इन्सानों के प्रति हिंसा को वर्तजित माना गया है। हमारा भारत देश ऐसा है जहां पर बहुत ही कम लोग मांसाहार का सेवन करते है।  लेकिन पशकीम देशों में ऊंट जैसे जानवरो का मांस बड़े ही शोक से खाया जाता है। हमारे यहाँ पर जानवरों को सवारी और दूध के लिए पाला जाता है। जबकी विदेशों में ऊंट को मांस के लियते पाला जाता है। आपको इसके बारे में पता होना दोस्तों अगर आप एक शाकाहारी व्यक्ति है और सपने में आप देखते है ऊंट का मांस खा रहे हैट ओ ये सपना आपके लिए अच्छा स्नाकेट नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता हिय की आने वाले दिनों में आपको कोई गंभीर बीमारी अपने चपेटे में लेने वाली है। आपको इसके बारे में पता होना चाहिए। अगर एक मांसाहारी व्यक्ति खुद को ऊंट का मांस खात हुए देखता है तो इसका अर्थ ही की आने वाले दिनों में उसे बहुत सारा धन प्राप्त होगा । लेकिन प्राप्त होने वाला धन आवेध होगा।

इस सपने के बाद आपको अपने काम को एक बार अवशय ही जान लेना चहाइए। की वर्तमान समय में आप जो काम कर रहे है वो सही है या नहीं।

अगर आप ऊंट का मीट स्वाद के लिए चखते है लेकिन चखने के बाद छोड़ देते है तो ये सपना आपके सचेत होने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप बुरे कामों में रुचि लेने वाले है।

सपने में ऊंट को नहलाना Sapne me unt ko nahlana

डोसोत्न यदि आप सपने में किसी ऊंट को नहलाते हुए देखते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत माना जाता है। ये सपना आपके प्यारे स्वभाव के बारे में बताता है की आप जानवरों के प्रति बहुत ही दया भाव रखते है। आप जानबूझकर किसी भी जानवर को कष्ट नहीं देना चाहते है। इस सपने के बाद आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिससे आप आत्मिक मन से खुश हो जाएगे। अतः ये सपना आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ संकेत देता है।

अगर ऊंट पानी के अंदर डूब जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मे एसी घटना घटित होने वाली है। जिसके बारे में आपने कल्पना तक नहीं की थी । या कह सकते है की आपको जिस चीज पर पूरा भरोषा था वही भरोषा अब टूटने वाला है।

सपने में ऊंट की सवारी करना Sapne mein unt ki swari karna

दोस्तो हर किसी को ऊंट पर बैठने का सौभागय नहीं मिलता है अगर मिल भी जाता है तो वो वही से व्यवस्थित नहीं कर पाता है । क्योकि जब ऊंट उठता है तो इंसान ऊंट से गिर जाता है आपने राजस्थानी कहानी “ थरो ऊंट तो दोबार बैठे है “ क्योकि ऊंट पर बैठना बच्चों का खेल नहीं है । दोस्तों अगर आप सपने में खुद को एक ऊंट पर बैठते हुए या ऊंट पर बैठे हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना इस बात को दरठाता है की आने वाले समय में आपको कई सारी समस्याओं का सामना एक साथ करना पड़ सकता है ।

इसके अलावा आपने जो भी न्या कार्य किया है आपको उस नए कार्य में नाकायाबी का सामना करना पड़ सकता है । अगर आप खुद को ऊंट की सवारी करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपका मानसिक तनाव बढ्ने वाला है ।

सपने में मरा हुआ ऊंट देखना Sapne me mara hua unt dekhna

सपने में आप किसी मरे हुए ऊंट को देखते है तो ये सपना स्व्पन विज्ञान के अनुसार शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना आपकी वर्तमान और भविष्य की स्थिति को बताता है । ये सपना बताता की आपकी वर्तमान स्थिति अच्छी नहीं चल रही है । आपको हर काम में कामयाबी नही मिल रही आप जितना उम्मीद करते है आपको उम्मीद से कम ही मिल रहा है । इसके अलावा ये ये सपना आने वाले समय के बारे में बताता है की आने वाले दिनों मैनापके साथ उल्टा होने वाला है । आप किसी का भला करने की सोचेंगे तो उसका बुरा हो जाएगा जिससे आप अपने रिसते और दोस्तों को खो बैठेंगे ।

 अगर आपने अपना धन बाजार में इन्वेस्ट कर रखा है तो आपने वाले समय में वो धन डूबने की संभावना है आप और धन लगाने से बचें । अगर आप पैसे लगाते है तो आपके पैसे डूब जायेंगे । आपके पास पहले से जितना पैसा है सब खर्च हो जाएगा आपकी जमीनी स्तर की पकड़ कम हो जाएगी । आप जिस किसी काम को हाथ डालोगे वो काम विफल हो जाएगा । यानी आपका दुर्भाग्य आपका साथ नहीं छोड़ेगा ।

दोस्तों इस प्रकार के सपने आने से लोग बहुत ज्यादा घबरा जाते है घबराना भी जायज है क्योकि ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । दोस्तों इस सपने के बाद आप अप अपने स्वभाव में सलीनता बनाए रखें , किसी पर गुस्सा ना करें, और साथ में अपने इष्ट देव को मन में रखें। किसी भी प्रकार का कडा कदम उठाने से पहले अपने इष्ट देव को मन में याद कर लें ताकी आपको उस काम को करने का साहस और हिम्मत मिल सकें ।

सपने में बहुत सारे ऊंट दिखाई देना

आपको सपने में एक साथ बहुत सारे ऊंट दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने दिनों में आपको अपनी मेहनत के परिणाम के रूप में ढेर सारा धन मिलने वाला है। अगर आपने भूतकाल में मेहनत की थी । आप उस मेहनत के परिणाम से बच गए थे। इस सपने के बाद में आपको उस मेहनत का परिणाम अब मिल जाएगा। यानी आपको अटका हुआ धन भी मिलने लगेगा।

अगर आप पर कोई कोर्ट केस चल रहा है या आप किसी विवाद में फंसे है । उस दौरान आपको बहुत सारे ऊंट दिखाइ देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कानूनी दांव-पेच से छूटकारा मिलने वाला है। अगर आपका विपक्ष मजबूत है तो भी फैसला आपके पक्ष में होने वाला है।

अगर आप कीस अंजान व्यक्ति को ऊंट को बहुत सारे ऊंटों से घिरा हुआ देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप बड़े विवादों में फसने वाले है?

सपने में सफ़ेद ऊंट देखना Sapne me safed unt dekhna

दोस्तों सफ़ेद ऊंट को white kohi कहा जाता है । ये मुख्य रूप से पाकिस्तान में देखने को मिलते है । अगर आपको सपने में सफ़ेद ऊंट दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । दोस्तों सफ़ेद ऊंट हर किसी को दिखाई नहीं देते है । सफ़ेद ऊंट केवल किस्मत वालों को ही दिखाई देते है। सफ़ेद ऊंट किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। अगर आपको सपने में सफ़ेद ऊंट दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में एकसाथ ढेर-सारी खुशियाँ आने वाली है । इस खुशी के चलते हुए आपके घर में शादी का जशन, नामकरण, और किसी बच्चे का जन्म हो सकता है ।  

सपने में ऊंट पकड़ना Sapne me unt pakadte dekhna

आप सपने में खुद को एक किसान के रूप में देखते है आप देखते है की आपका ऊंट छूटाकर भाग जाता है और आप उस ऊंट को पकड़ने की कौशिश करते है तो ये सपना आपके लिए अती शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में मान-सम्मान और प्रगती मिलने वाली है ।

अगर आप किसी सरकारी या गैरसरकारी नौकरी करते है तो आने वाले दिनों में आपका निश्चित ही तौर पर परमोसन होने वाला है । अगर आप एक व्यापारी है और खुद को ऊंट पकड़ते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में व्यवसाय में अधिकार लाभ देखने को मिलेगा जितना आज तक देखने को नहीं मिला था ।

अगर सपने में एक ऊंट का शिकार करते हुए या कई लोग मिलकर एक ऊंट को पकड़ रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपने ही लोगों की साजिस में फसने वाले है । या कहने का अर्थ है की आपके परिवार वालों से आपकी तरक्की देखनी नहीं जाएगी इसलिए वो आपको निचे गिरने के लिए साजिसे रचेंगे । तो आपको उन साजिसो से सावधान रहते हुए अपने कार्य में लगातार लगे रहना है ।

सपने में ऊंट को पानी में देखना Unt ko pani ke pas dekhna

सर मेरा नाम सतीस वर्मा हमें में रोहतक का रहें वाला हूँ । में जमीन खरीदने और बेचने का काम करता हूँ साथ में कुछ धन शेर मार्केट में भी इन्वेस्ट करता हूँ । कल शेर मार्केट में मेरे को पाँच लाख का नुकसान हो गया । में दिन भर कम्प्युटर पर बैठा था । इसी प्रकार लगभग साम का सात बज गया था । तभी मेरे पत्नी ने मेरे को आवाज लगाई । अब तो चलो खाना खाओ । मेंने खा आज भूख नहीं है । तभी मेरे पत्नी मेरे को समझाते हुए कहने लगी इसमे तो लाभ होती ही रहती है ।

इतनी से बात को दिल से क्या लगाना । आप भूल गए आपने सात लाख रुपए कामाय थे । तब आप टेंसन में नहीं आए । आज पाँच लाख रुपयों का लोश हो गया तो आप टेंसन में आ गए । ये तो कोई बात नहीं हुई । इसी प्रकार मेरी पत्नी मेरे को खाना खिला देती है और वो सो जाती है लेकिन को रात के एक बज गए लेकिन मेरे को नींद नहीं आ रही थी ।

ईसी प्रकार नींद ना आने के कारण मेरा सर दर्द से फटने लगा तभी मैंन सरदर्द की टबलेट लेकर सो गया । तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है  की में अपने खेत में जाता वहाँ पर एक बड़ा सा पानी का तालाब है वो तालाब पूरा पानी से लबालब है । में उस तलब के पास खड़ा देख रहा था । अचानक से एक ऊंट दौड़ता हुआ आता है धीरे-धीरे पानी की तरफ बढ़ता है । में उसे रोकने की लिए ज़ोर-ज़ोर से आवाल लगता हूँ लेकिन उसको कोई फर्क नहीं पड़ता है । वो धीरे-धीरे पानी में उतार जाता है ।

वो पानी में पूरा समा जाता है बस उकसी गर्दन-गर्दन बाकी रहती है । तभी मेरे को एक आवाज सुनाई देती है की सुबह हो गई है चाय पीलो । इतने में मेरी आँख खुल जाती है। तो सर कल मेरे को लाखों रुपयों का नुकसान हुआ था और आज इस प्रकार का सपना आ गया । गुप्ता जी सर आप मेरा मार्ग दर्शन कीजिये की में क्या करूँ। क्या कल भी मेरे पैसे डूबने वाले है । ये सपना क्या बताना चाहता है ।

Ans- नमस्कार सतीस जी आपका स्वागत है हमारे चेनल सपने में डॉट कॉम में । आप सपने में एक ऊंट को पानी के अंदर देखते है । ऊंट डूबने की स्थिति में था । तो सतीस जी ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना आपको खतरे से आगाह कराने का काम करता है । एक बात और बतादू सपने हर किसी को नही आते है । जो लग भगवान को मानते है उनका ध्यान करते है सपने उनही को आते है ।

 क्योकि भगवान उनको गुइड लाइन देता है । भगवान उनको खतरे से सावधान करता है । आप कहेंगे की जब भगवान आपको खतरे के लिए आगाह करते है तो वो पूरा खतरा ही क्यों नहीं टालते । खतरा इस लिए नहीं टालते है क्योकि कर्म का शिदंत सभी के लिए लागू होता है । भगवान श्री कृष्ण महाभारत में अर्जुन के पास थे फिर भी उसे युद्ध करने के लिए तैयार किया । अर्जुन को भगवान श्री कृष्ण का सबसे प्रिय था । फिर ऐसा क्यों नहीं किया किया की उसे कुछ किए बिना ही जीत क्यों नहीं दिलाई ।

दूसरा example आप सुदामा का ले लीजिये । भगवान कृष्ण ने सुदाम के दुख दूर करने के लिए सब कुछ दिया लेकिन फिर भी भगवान कृष्ण सुदामा की गरीबी दूर नहीं कर सकें । कहने का अर्थ है की आपको कर्म तो करना ही पड़ेगा । आप सारा दोष भगवान पर मत डालिए । सपने में आपको डूबता हुआ ऊंट दिखाई देता ही तो इसका अर्थ है की की आने वाले दिनों में आपकी स्थिति खराब होने वाली है । आप पैसे लगाएगे तो वो पैसे डूब जाएँगे । आप कोई जमीन का टुकड़ा ख्रीदेंग तो उसमे विवाद की स्थिति बन जाएगी । तो सतीस जी आपको अपने पैसे का उपयोग बहूत ही सावधानी से करना होगा तभी जाकर आप इस सपने के बुरे प्रभाव से बच पाएंगे ।

सपने में ऊंट का झुंड देखना Dream about camels group

Sapne me bahut sare unt dekna-दोस्तों आपको सपने में एक साथ बहुत सारे ऊंट देखने को मिलते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । ज्योतिस विज्ञान के अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बाड़ी मात्रा में धन मिलने वाला है । इसके साथ ही ये अपना आपके अटके हुए और विवाद में उलझे हुए पैसे मिलने का संकेत भी देता है ।

अगर आप किसी विवाद में फंसे हुए है उस दौरान आपको अपने में ऊंटों का झुंड दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कानूनी दांव-पेच से छूटकरा मिलने वाला है और आने वाला फैसला आपके पक्ष में होने वाला है । अगर सपने में किसी अंजान इंसान के पास एक ऊंटों का झुंड है तो इसका अर्थ की आने वाले दिनों में आप विवादों में फसने वाले है ।

सपने घर में ऊंट आते दिखाई देना Sapne me ghar me unt aate dekhna

आप सपने में देखते है की अगर एक ऊंट आपके घर में घुस जाता है या फिर एक ऊंट आपकी बिल्डिंग में जबर्दस्ती घुस जाता है तो ये सपना खर्चा बढ्ने का संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने दोस्तों और रिसतेदारों का खर्चा उठाना पद सकता है । आपके ऊपर आने वाले दिनों में आर्थिक भार भी बढ़ सकता है । तो दोस्तों आपको इस सपने से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है ।

सपने में खुद को ऊंट पर बैठे हुए देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में खुद को ऊंट पर बैठे हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों हमे पता है की ऊंट की सवारी करना कोई बच्चों का खेल नही है। क्योकि जब ऊंट अगले दो पैर पर खड़ा होता है तो इंसान पीछे लुड़क जाता है और जब वह पिछले दो पैर पर खड़ा होता है तो इंसान आगे की तरफ लुड़क जाता है। दोस्तों आप सपने में देख्ते है की आप ऊंट पर बैठे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ दो परेशानी आने वाली है। तो आपको इस सपने के बाद सावधान और सतर्क होने की जरूरत है। अगर आप बैठ हुए ऊंट पर बैठे हुए है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको थोड़ा-थोड़ा लाभ होगा, क्योकि आप बड़ी परेशानी से निपटने के लिए तैयार नहीं है। आप चुनौतियों से घबराने वाले है।

सपने में उछलते हुए ऊंट दिखाई देना Sapne me unt uchalte hue dekhna

सपने में आप एक ऊंट को उछलते हुए दिखाई देते है तो ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है । जिसके चलते हुए आपका दोस्तों के साथ झगड़ा होने वाला है । तो इस सपने के बाद आपको अपने दोस्तो व परिवारजनों के साथ सावधानी बरतनी चाहिए ताकी आपकी दोस्ती लंबी चलती रहे ।

सपने में ऊंट का पीछा करना देखना Sapne me unt ka pichha karna

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम रंजन देशाई में एक में एक शॉपिंग मोल में काम करता हूँ। कल की बात है जब में शॉपिंग मोल से अपने घर की और आ रहा था तभी रास्ते में मेरे को चक्कर आ गए और में गिर गया । गिरते ही में बेहोस हो जाता हूँ । तभी बेहोसी में मेरे को एक सपना आता है जिसमे में में देखता हूँ की में अपने खेत में जाता हूँ तभी एक ऊंट मेरे पीछे पड़ जाता है । तभी में बचने के लिए इधर –उधर दौड़ते है तो ये सपना मेरे लिए क्या संकेत देता है । कृपा मेरे सपने का जवाब देने की कृपा करें

Ans-नमस्कार रंजन जी हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है । ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है , तो आपको इसके चलते हुए आपको सावधान रहने की जरूरत है ।

ऊंट से संबन्धित कई सपने, जाने क्या संकेत देते है ?

1 परिस्थिति गंभीर होने का संकेत

आप सपने में देखते है की एक ऊंट आँधी के कारण जीवित ही रेट के नीचे दब चुका है या कच्ची रेंत में धसक गया है । जैसे ही वह निकलने की कौशिश करता है। वैसे-वैसे जमीन में धसकता जाता है। तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आँने वाले दिनों में आप पर लगातार मूषिबत हावी हो सकती हिय। आपको किसी भी परिस्थिति को हल्के में नहीं लेना चाहिए। अगर आप छोटी की समस्या को भी हल्के में लेते है तो आने वाले दिनों में आपकी परिस्थिति और गंभीर हो जाएगी। अतः ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है।

2 कामुकता जगाने का संकेत

अगर अप सपने में एक ऊंट ऊंटनी को प्रेम करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कामुकता बढ्ने वाली है। इस सपने के बाद आपको जीवन पूर्ण रूप से बदल जाएगा। अगर आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो इस सपने के बाद आपका गुस्सा शांत हो जाएगा। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

3 खुशियों में आग लगने का संकेत

आप सपने में एक ऊंट को शादी विवाह में नाचते हुए देखते है या आप ऊंटों को किसी आयोजन में नाच करवाते हुए देखते है ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको लोग बिना किसी कारण तंग करने वाले है। अगर आप ऊंटों को नचवाने के लिए अपने घर पर बुलवाते है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपके खुशियाँ भरी ज़िंदगी में आग लगने वाली है। अगर नाचता हुआ ऊंट अचानक से उग्र हो जाता है। तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप अपना नामसिक संतुलन खोने वाले है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने सपने में ऊंट देखना सपने के बारे में बात की । हमें देखा की सपने ऊंट दिखाई देता शुभ संकेत देता है इसके अलावा ऊंट से संबन्धित कई सपने ऐसे भी थे जिंका अर्थ नकारात्मक निकलता है । मित्रों आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिला या नहीं मिला आप हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं । अगर आपको इस पोस्ट में ऊंट से संबन्धित सपना मिल  गया है तो आप कमेंट बॉक्स में धन्यवाद लिखें और अगर नहीं मिला है तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेजें ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द दे सके ।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (16)

  • Hmm it appears like your site ate my first comment (it was extremely long) so I guess I'll just sum it up what I had written and say, I'm thoroughly enjoying your blog. I as well am an aspiring blog blogger but I'm still new to everything. Do you have any helpful hints for newbie blog writers? I'd really appreciate it.

  • Do you mind if I quote a couple of your articles as long as I provide credit and sources back to your webpage? My website is in the exact same area of interest as yours and my users would really benefit from a lot of the information you present here. Please let me know if this alright with you. Regards!

  • Hi! This post couldn't be written any better! Reading this post reminds me of my old room mate! He always kept talking about this. I will forward this page to him. Pretty sure he will have a good read. Many thanks for sharing!