X

सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना क्या मतलब है ? ऊपर मुंह करके, आँसू Sapne Main Kutte Ko Rotte Dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में कुत्ते का रोना कैसा होता है या सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों हम बचपन से ही देखते आए है की जब हमारे घर के आस-पास कोई कुत्ता रोता है तो हमे तुरंत उसे वहाँ से भगा देते है। क्योकि सकुन शास्त्र के अनुसार ये किसी की मौत का संकेत देता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना मौत के साथ-साथ बीमारी का संकेत भी देता है। जो मौत से बदतर हो ।

हिन्दू धर्म शास्त्र के जिस घर में कुत्ता होता है उस घर में काली परछाई नहीं रह सकती है। क्योकि कुत्ते के अंदर एसी क्षमता होती है जो काली परछाई को भी देख सकते है लेकिन हम इंसान नहीं देख सकते । कई बार आपने कुत्तों को बिना कीसी कारण भोकते हुए देखा होगा। तो इसका कारण यही होता है। दोस्तों घर में बनने वाली रोटी पर पहला हक गाय का होता है और दूसरी रोटी पर कुत्ते का हक होता है। तो इसलिए हमे रोज कुत्ते को रोटी देनी चाहिए। चलिये दोस्तों कुत्ते के भोकने से संबन्धित सपनों के बारे में विस्तार से जाने-

सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना Sapne mein kutte ko totte dekhna

दोस्तों अगर आप सपने में एक कुत्ते को रोते हुए देखते है, तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना हमारे लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे सूचित करता है की आने वाले दिनों में हमे दुख भरे समाचार मिलने वाले है। जिसमे किसी रिसतेदार की मौत और परिवारजन बदतर हालत हालत में देखने को मिल सकता है। इस सपने के बाद आपको अपने परिवारजन का पहले की तुलना में अधिक ख्याल रखने की जरूरत है। ताकी आपके परिजन बड़ी मूषिबत में ना पड़ सके।

सपने में मरे हुए कुत्ते को देखना कैसा होता है Sapne mein kutte ko mare hue dekhna

दोस्तों हिन्दू धर्म के अनुसार हम कुत्ते को भगवान से जोड़कर देखते है. इसलिए हम कुत्ते को किसी प्रकार का कष्ट नहीं देते है। जब  कुत्ते की मौत हो जाती है तो बड़े मान-सम्मान के साथ उसके सव को जमीन में गाड देते है । ताकी उसकी आत्मा को शांती मिले । क्योकि आत्मा एक होती है उसका कोई स्वरूप नहीं होता है। जिसके शरीर में रहती है उसी प्रकार व्यवहार करने लग जाती है। आत्मा को भौतिक शरीर के अनुसार काम करना पड़ता है।

अगर आपकी आत्मा एक कुत्ते के शरीर में है तो आप इन्सानो की तरह बोल नहीं सकते है। आप केवल भोंक सकेंगे। दोस्तों बात करते है सपने में मृत कुत्ते को देखना कैसा होता है?, अगर आपको सपने में एक मरा हुआ कुत्ता दिखाई देता है, तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। आपको इस पर विचार करने की जरूरत है। क्योकि इस सपने के बाद आपको उन इच्छाओं का त्याग करना पड़ सकता है, जिन पर आपका प्रबल प्रबहव है ।

सपने में कुत्ते के आँसू देखना कैसा होता है Sapne mein kutte ke ansu dekhna

दोस्तों जरूरी नहीं की कुत्ता हमेशा अशुभ घटना के लिए ही रोता हो। कई बार कुत्ता भूख और दर्द के कारण भी रोता है। दोस्तों अगर कोई कुत्ता दर्द या भूख के कारण रोता है तो उसे भगाने के स्थान पार कुछ खाने को दें। ताकी उसकी तकलीफ कम हो सके। ऐसा माना जाता है की कुत्ते को दि जाने वाली रोटी का फल हमे अगले जन्म में 10 गुना मिलता है। बात करते है सपने की, अगर सपने में आप किसी कुत्ते के आँसू देखते है, तो ये सपना आपके लिए बहूत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा गड़बड़ाने वाली है। जिसके चलते आप चाहकर भी उस स्थिति को ठीक नहीं कर पाएंगे।

class="wp-block-heading">सपने में कुत्ता देखना कैसा होता है। Sapne mein kutta dekhna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार अगर आपको सपने में एक कुत्ता दिखाई देता है । तो ये सपना हमारे लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक सुधार देखने को मिलने वाला है। अगर आप लंबे स्मय से किसी बिमारी से पीड़ित है, तो इस सपने के बाद आपकी वो बीमारी ठीक हो जाएगी। तो इस प्रकार ये सपना रोगमुक्त होने का संकेत भी देता है।  

सपने में कुत्ते को रोटी देना कैसा होता है?

? दोस्तों आपने बचपन से सुना होगा की हमे पहली रोटी गाय को और दूसरी रोटी कुत्ते को देनी चाहिए। क्योकि धार्मिक अनुष्ठानों के अनुसार पहली रोटी पर गाय का और दूसरी रोटी पर कुत्ते का हक होता है। कुत्ता एक सर्वाहारी जानवर है। पालतू कुत्ता इन्सानो द्वारा बनाए गए खाने पर निर्भर रहता है। कुत्ते को शनिदेव और बाबा भैरव का प्रिय जानवर बताया गया है। इसलिए कुत्ते को रोटी देने से शनिदेव और बाबा भैरव खुश होते है।

वास्तविक जीवन में कुत्ते को रोटी देना बहुत ही पुनय का काम माना जाता है। लेकिन दोस्तों जब आप सपने में किसी कुत्ते को भोजन के रूप में रोटी खिलाते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मै आपके हाथो से कोई अछा काम होने वाला है। अगर आप कुत्ते को चुपड़ी रोटी देते है, तो इसका अर्थ है की आप किसी धार्मिक काम में पूरा सहयोग करेगे। जिससे भगवान की कृपया आप पर बनी रहेगी। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।  

सपने में कुत्ते को बीमार देखना Sapne mein kutte ko bimar dekhna

यदि आप सपने में एक कुत्ते को बीमार अवस्था मे देखते है, तो ये सपना आपकी सेहत से जुड़ा हुआ है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में अचानक से आपकी तबीयत खराब हो सकती है। जिसके चलते हुए आपको अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर आपकी तबीयत पहले से खराब चल रही है, तो इस सपने के बाद आपकी तबीयत इस प्रकार बिगड़ सकती है की आपको हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़े । अगर कुत्ते को गंभीर अवस्था में या सोज़न की अवस्था में देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको स्वांस की समस्या हो सकती है।  अतः ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है।

सपने में कुत्ते के भौकने की आवाज सुनना कैसा होता है Sapne mein kutte ke bhokne ki aawaj sunna

सकुन शास्त्र के अनुसार कुत्ते का भौंकना नकारात्मक शक्ति के आगमन का सूचक माना जाता है। इसके साथ ही कुत्ते का रोना मौत तक का संकेत देता है। अगर आप सपने में कुत्ते के भोकने की आवाज सुनते है, तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप के जीवन में पहले से परेशानी चल रहे है। तो इस सपने के बाद ये परेशानी एक विकराल रूप ले लेगी, और देखते ही देखते आपको मौत के नजदीक ले जाएगी। इस सपने के बाद अगर आपको छोटी सी परेशानी दिखाई दे, तो आप उस परेशानी को उसी समय खतम करने की कौशिश करें, नहीं तो यही परेशानी इतनी बड़ी बन जाएगी, की आप चाहकर भी उस परेशानी को ठीक नहीं कर पाएगे।

सपने में कुत्तों बच्चे को देखना Sapne mein kutte ke bache ko dekhna

सपने में कुत्ते के पिल्ले दिखाई देते है तो ये सपना भी आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है, की आने वाले दिनों में आपके घर में छोटी-छोटी कई खुशियाँ आने वाली है। इस प्रकार ये सपना शुभचिंतक का रूप माना जाता है। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने के बाद खुश होना चाहिए।   अगर बहुत सारे कुत्ते के बच्चे आपके घर पर है तो आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देना चाहिए । क्योकि इस सपने के बाद आपकी मेहनत सत प्रतिसत सफल होगी।

सपने में बहुत सारे कुत्ते देखना कैसा होता है? Sapne mein kutton ka jhund dekhna kya matlab hai

सपने मे अगर आपको एक जगह बहुत सारे कुत्ते इकट्ठे हुए दिखाई देते है। या आपको गली से गुजरता हुआ कुत्तों का झुंड दिखाई देता है, तो ये सपना देखने में भले अशुभ प्रतीत होता हो। लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको उन परेशानियों से मुक्ती मिलने वाली है जो परेशानी आपके साथ-साथ आपके घर वालों को भी परेशान कर रही है। इस सपने के बाद आपको अपने लक्षय को नहीं छोडना चाहिए।

अगर आपने कोई लक्ष्य निर्धारित कर रखा है, तो आप जल्द ही उस लक्ष्य तक पहुँच जाएगे। अगर आप बहुत सारे कुत्तों को अपनी और भागते हुए देखते है, तो ये सपना आपके लिय एक चेतावनी है। की आप आने वाले समय भीड़, हड़ताल या संगठन से दूर रहे, नहीं तो आपको बिना किसी कारण संकट का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में कुत्ता पालना कैसा होता है Sapne mein kutta pana

आप सपने में खुद को कुत्ता पालते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार जल्द ही आपके कई दोस्त बनने वाले है। जिसके साथ आप भविष्य के  सुनहरे दिन गुजारेंगे। अगर आप सपने में एक जगली कुत्ते को किसी ना किसी तरीके से शांत करके अपना पालतू बना लेते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी भी परिस्थित को आसानी से हेंडल कर लेंगे। वर्तमान समय में आपके विकास में जो भी बाधाएँ है, उन बाधाओं को आप आसानी से पार कर लेंगे।

अगर आप सपने में एक जगली कुत्ते को किसी ना किसी तरीके से शांत करके अपना पालतू बना लाते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी भी परिस्थित को आसानी से हेंडल कर लेंगे। वर्तमान समय में आपके विकास में जो भी बाधाएँ उन बाधाओं को आप आसानी से पार कर लेंगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में कुत्तों को लड़ते देखना क्या मतलब है ?

दोस्तों आप सपने में बहुत सारे कुत्तों को आपसा में लड़ते हुए देखते है। तो ये सपना पारिवारिक रिस्तों में होने वाले मतभेदों को बताता है । की आने वाले दिनों में आपके प्यारे रिसते टूटकर बिखर सकते है । इसके साथ ही आपके पारिवारिक रिस्तों में खलबली हो सकती है । इसलिए आपको अपने ही लोगों से बहुत अच्छे से पेश नाना चाहिए। कई बार सामने वाले की गलती पर भी चुप रहना भी अच्छा संकेत है। आप भूलकर भी किसी को कडवे वचन ना बालें।

kutte ko rote dekhna video

उपाय-

दोस्तों हमे जब कुत्ते से संबन्धित बुरे सपने आ जाते है तो हमारे मन में चिंता के भाव उठें लगते है। दोस्तों अगर आपको कुत्ते से संबन्धित बुरे सपने आते है तो आपको ज्यादा डरने की जरूरत है है। अगर आप इस सपने के बाद बाबा भैरवनाथ की आराधना करते है या शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करते है । तो कुछ ही दिनों में आपके नकारात्मक सपने का प्रभाव कम हो जाएगा। अगर आप हर रोज शनिदेव के दूत यानी कुत्ते को रोटी डालना प्रारम्भ करते है तो धीरे-धीरे इस सपने का प्रभाव सकारात्मक में बदल जाएगा।  

इसके अलावा अगर आप भैरव नाथ बाबा की मंदिर में सात फेरी लगाते है तो इससे आपकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। वर्तमान समय आपके जीवन में जो मूषिबत रूपी बादल चाहये है, वो दूर हो जाएगे।

ये सपने क्या कहते है ?

सपने में काला कुता देखना

सपने में सफ़ेद कुत्ता देखना

कुत्ते का काटना

मृत कुत्ता देखना

छिपकली देखना

निष्कर्ष-

दोस्तों आज हमने जाना की सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना कैसा है। दोस्तों कुत्ते को रोते हुए देखना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी, अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में ध्नयवाद लिखें। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला आटो अप हमे कमेंट बोस्क्स में अपना सपना टाइप करके भजें। ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द आपको दे सके।

धन्यवाद दोस्तों।