X

सपने में विदाई देखना इसका मतलब क्या है ? Bidaai in Dream Meaning

सपने में विदाई देखना कैसा होता है, Sapne mein vidai dekhna- नमस्कार दोस्तों आपका स्वागथ है रहस्य भरी सपनों की दुनिया में आज हम जानने वाले है की सपने में विदाई देखना (Sapne me vidai dekhna kaisa hota hai) या सपने में अपनी विदाई देखना (Sapne me khud ki vidai dekhna ) क्या मतलब है। दोस्तों पुराने समय में बेटियों को पराया धन समझा जाता था। उस समय बेटी या बहन को एक ज़िम्मेदारी समझा जाता था। विदाई के समय बेटी ही रोटी थी। लेकिन आजकल बेटियों को बेटों से ज्यादा प्यार मिलता है। बेटी को घर की खुशी मानते है।

हर लड़की के जीवन में विदाई का दिन निश्चित ही आता है। जिन लकियों की शादी हो चुकी है जब वही विदाई के उस दिन को याद करती है तो उंकी आंखे भर जाती है। जबकि एक कुवरी लकड़ी विदाई के पल को याद करने मात्र से ही दुखी हो जाती है।

जब माँ-बाप अपनी लड्की की सगाई करते है तो वह बहुत खुश होते है। क्योकि हर माँ- बात का फर्ज माना जाता है की वह अपनी बेटी के लिए अछा सा घर देखकर उसकी शादी करें। लेकिन जब विदाई की याद आती है । तो माँ-बाप का दिल भर आता है। वह अपने दर्द को शादी पुरी होने तक छिपा लेते है । लेकिन जब बेटी की विदाई होती है तो उस समय माँ-बाप अपने अंशुओं को रोक नहीं पाते है । उस दिन तो कठोर से कठोर दिल वाला बाप भी अपने आँसू नहीं रोक पाता है ।

उस समय दूसरे लोग आकार हमे सान्त्व्ना देते है की आप दुख्न ना करें। हम आपकी भावना को समझते है । लेकड़ीं दोस्तों विदाई का दर्द तो माता-पिता और लड़की ही जानती है। जिस घर में वह 20 वर्ष तक रही उस घर तो वही कुछ ही मिंटो में छोडकर चाली जाती है। लकड़ी जाने के बाद घर में सेंकड़ों मेहमान हो फिर भी माँ-बाप को घर सुना-सुना लगता है। क्योकि हमारी प्यासी आँखें चारों तरह उसे ही ढूंढती है। हमे पता है की पुरुष पिता हमेशा कठोर होता है। वह सभी सामने कम रोता है । जबकि वही छुप-छूप कर बहुत ज्यादा रोता है।

दोस्तों आपने देखा होगा की जब शादी के अंदर किसी दुल्हन की विदाई होती है । तो विदाई में उपस्थित सभी लोगो के आंखो में आँसू आ जाते है। जबकि वो दुल्हन उंनकी कुछ नहीं लगती है । दोस्तों ऐसा इसलिए होता है । की उस समय हर लकड़ी को अपनी विदाई याद आ जाती है। हर भाई को अपनी बहन की व हर माँ-बाप को अपनी बेटी की विदाई याद आ जाती है। इसलिए दर्शकों की आंखे भी नाम हो जाती है।

दोस्तों यही घटना अगर सपने में दिखाइ देती है तो हमे दिन भर चिंता लगी रहती है। हम भविष्य में होने वाली परिस्थिति को याद करके दिन भर दुखी रहते है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनसूयर इसका भी कुछ विशेष अर्थ होता है। तो चलिये दोस्तों आज हम जानते है की सपने में विदाई देखने का मतलब क्या होता है (Sapne me dulhan ki vidai dekhna)। तो चलिये दोस्तों विदाई से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में विदाई देखना शुभ या अशुभ Sapne mein vidai dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । दोस्तों एक व्यक्ति के जीवन में सबसे बड़ा पल शादी है। अगर आपको कोई जॉब पसंद नहीं आती है तो आप दूसरी कर सकते है। आप एक साथ कई काम कर सकते है । आपके जीवन में कई अवसर आते रहते है। लेकिन शादी एक ऐसा अवसर है जो जीवन में एक ही बार आता है। हमारे घर में जब से शादी की रस्म शूर होती है । तब से मेहमान नवाजी, नाच गाने और खुशियाँ ही खुशिया होती है। लेकिन जब विदाई का पल आता है तो सभी की खुशियाँ कुछ पल के लिए रुक जाती है।

दोस्तों आपको तो पता है की हर सुख में एक दुख छिपा होता है और हर दुख में एक सुख छिपा होता है। विदाई लड़की वालों के लिय दुख भारी होती है। लेकिन विदाई के बाद वह ससुराल के घर में प्रवेश करती है तो वहाँ उसका धूम-धाम से स्वागत होता है। विदाई एक दुख भरी घटना है तो दूसरी सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी। दोस्तो बात करते है सपने की अगर आप सपने में विदाई देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में खुशियाँ आने वाली है जबकि आप सपने में अपनी बेटी को विद्या करते है या बेटी की विदाई करते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ माना जाता है। की आने वाले दिनों में आप कई दिनों तक अपना मानसिक संतुलन सही नहीं रख पाएगे।

class="wp-block-heading">सपने में विदाई देखना क्या मतलब है ? Wedding farewell in dream meaning in Hindu astrology

दोस्तों विदाई के अंदर सुख और दुख दोनों के भाव छिपे होते है। अगर आपको सपने में विदाई का उत्सव या विदाई का दृश्य दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिय बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना आपके जीवन में प्यार के आगमन को दर्शाता है। अगर आप अविवाहित लकड़ा या लड्की है तो इस अपने के बाद आपको मन-चाहा जीवन साथी मिलने वाला है।

जो आपको विदाई के समय पर  भी नहीं रोने देगा। इसके विपरीत अगर आप एक विवाहित स्त्री या पुरुष है और सपने में आप विदाई देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोइ शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। हो सकता है की आपके घर में कोई नन्हा बच्चा जन्म ले सकता है। इस प्रकार सपने में विदाई देखना या विदाई का उतसव देखना शुभ संकेत देता है। अतः आपको इस सपने से दुखी होने की जरूरत नहीं है।

सपने में बेटी की विदाई देखना Sapne mein beti ko vidya karte dekhna kya matlab ?

दोस्तों एक पिता चाहे अपनी बेटी से कितना भी प्यार क्यों ना करे। फिर भी ना चाहते हुए उसे अपनी बेटी को खुद से दूर करना पड़ता है। क्योकि पिता केवल भावनाओं का पुतला नहीं है। वह भावनाओं में अपने फर्ज से पीछे नहीं हट्ता है। उसे पता है की वह बेटी को विद्या करके बहुत रोएगा। लेकिन एक पिता अपने फर्ज के लिए अपने प्यार की कुरबानी दे देता है। बात करते है सपने की , अगर आप एक बेटी के पिता है और सपने में अपनी बेटी को दिया करते हुए देखते है। या सपने में अपनी बेटी की विदाई देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है।

ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आप मानसिक रूप से कमजोर होने वाले है। आप मानसिकर रूप से अंदर से टूट जाएगे। आपके विचार ज़्यादातर भावनातकम होने वाले है। जिसके कारण आप कड़े फेसले लेने से कतराने लग जाएगे। आपको सफलता के साथ अपने लोगो के खोने का डर लगातार बना रहेगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना गया है।

सपने में खुद की विदाई देखना Sapne me khud ki vidai dekhna

दोस्तों एक लकड़ी के जीवन में किसी ना किसी दिन विदाई का पल जरूर आता है। ये पल हर लकड़ी को सामंजस्य में डाल देता है। क्योकी आप निर्णय नहीं ले पाते है की इस पल को खुसी के साथ इञ्जोय किया जाये या इस पल के लिए दुख के कारन पछतावा किया जाये। बाद करते है सपने की अगर आप एक अविवाहित लड़की है और सपने में आप खुद को विदाई देखती है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी नए घर में प्रवेश करने वाले है। वहाँ पर आप सेंकड़ों लोगो के बीच एक मेहमान की तरह होने। आपके स्वागत के लिए लोग आपका इंतजार कर रहे होगे। हो सकता है की आपको मायके से ज्यादा प्यार ससुराल में मिले। लेकिन नई दुनिया में प्रवेश के साथ-आपका सारा बचपना खतम हो जाएगा और आपकी ज़िम्मेदारी भी पहले के मुक़ाबले कई गुना तक बढ़ जाएगी। इसलिए आपको इस सपने से थोड़ी से परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है। अगर आप जिम्मेदारियों से भागते है तो आप् वास्तविक खुशी से वंचित रह जाएगे। आप जिस खुशी के हकदार थे । वो खुशी नहीं मिलेगी।

विवाहित द्वारा सपने में अपनी विदाई देखना Sapne me anpni vidai dekhna

अगर आप एक विवाहित महिला है। सपने में आप खुद की विदाई देखते है। या सपने में अपनी विदाई के दिन याद कर र्ही है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों वही लोग भी आपका मान-सम्मान करने लग जाएगे। जो वर्तमान समय में आपसे छिड़ते है या आपसे नफ़रात करते है। आपको अपने घर वालों का पहले की तुलना मे ज्यादा प्यार मिलना शुरू हो जाएगा। अगर शादी को बहुत ज्यादा दिन हो गए और आपका पती आपसे कम प्यार करने लगा है तो इस सपने के बाद आपके पुराने दिन फिर से लौट आएगे। आपका साथी आपको फिर से पहेल जितना प्यार करने लगेगा।

सपने में बहन की विदाई देखना Sapne mein bahan ki vidai dekhna

दोस्तों हर भार के लिए ये सबसे बड़ा दुखदाई सपना माना जाता है। जिसमे वह अपनी बहन की विदाई देखे। अगर आप एक पुरुष है और सपने में आप अपनी बहन की विदाई देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन बहूत जायदा दुःख दाई बनने वाला है। अगर वर्तमान समय में आपके घर में खुशी का महोल है तो कुछ ही समय में आपके घर का माहोल दुखों में बदल जाएगा।

अगर आपकी कोई बहन नहीं है फिर भी आप अपनी बहन की विदाई देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत ज्यादा भयभीत होने वाले है। वर्तमान समय में आपके पास जो चीज नहीं है। उसी चीज के खोने का डर आपको लगा रहेगा। इसके साथ ही ये सपना आर्थिक नुकसान का भी संकेत देता है। अगर आप अपने पैसे इन्वेस्ट करना चाहते है तो आपको थोड़े समय के लिए रुकना होगा। नहीं तो भविष्य में इसका बुरा परिणाम देखने को मिल सकता है। आपके पैसे किसी गलत निर्णय के कारण डूब सकते है। ऐसे में आपको पैसों का सही इस्तेमाल ध्यान से करना चाहिए।

सपने में खुद की विदाई पर रोते देखना Rote hue khud ki vidai dekhna

आप सपने में खुद को विदाई के समय रोते हुए देखते है तो ये सपना देखने में अशुभ जैसा प्रतीत होता है। लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने व्लाए दिनों में आप किसी नए काम की शुरुयात करने वाले है। अगर आप अपने साथ अपनी सहेलियों को रोते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको जीवन की अपार खुशियाँ मिलने वाली है। आपको वो खुसी मिलेगी। जैसी खुसि अभी तक आपके किसी परिवारजन को नहीं मिली।

अगर आप लंबे समय से किसी कम में लगे है और सपने में आप खुद को विदाई के समय रोते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपने काम में कई ऐसे बदलाव करने होगे । जिसके चलते कुछ ही दिनों में आप सफलता की उस ऊंचाई पर होगे । जिसके बारे में आपने कल्पना तक नहीं की थी।

इन सपनों के संकेतों को भी जाने…

शादी देखना

सपने में सगाई देखना

खुद की सगाई तोड़ते देखना

अपने अपनी पती दूसरी शादी देखना

स्व्पन में पत्नी की दुसरी शादी देखना

मृत पिता को देखना कैसा होता है

सपने में मरे हुए दादाजी को देखना

सपने में दुल्हन की विदाई देखना Sapne mein dulhan ki bidai dekhna

Sapne me dulhan ki vidai dekhna-दोस्तो अगर आप विवाहित पुरुष या स्त्री और आप सपने में एक दुल्हन की विदाई देखते है। आप देखते है की एक दुल्हन को उनके माता-पिता विदा करके गाड़ी में बैठा रहे है तो ये सपना स्व्पन शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका ग्रस्त जीवन बहुत ही खुसी से चलेगा। अगर वर्तमान समय में आपके ग्रस्त जीवन में कोई समस्या है तो इस सपने के बाद आपकी वो समसाया खतम हो जाएगी। आपका ग्रस्त जीवन पहले के मुक़ाबले और ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

अगर आप खुद को एक दुल्हन के रूप में विदा होते हुए देखती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी पती से जो अपेक्षाएँ है वो अपेक्षा जल्द ही पूर्ण हो जाएगी। अगर आप किसी आर्थिक समसया से गुजर रहे है तो इस सपने के बाद आपकी वो सभी आर्थिक जरूरत पूर्ण हो जाएगी। अतः आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में दुल्हन को रोते हुए देखना Sapne mein vidai karte samay rona

यदि आप एक अविवाहित लड़की है और आप सपने में खुद की विदाई होते हुए देखते है। आप देखते है की विदाई के समय आप ज़ोर-ज़ोर से रो रहे होते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मेन आपको कोई एसी इच्छा अधूरी रह सकती है । जिसके कारण आप खुद से ही नाराज हो जाएगी। आपको खुद पर गुसा आयेगा और खुद की कमी का कारण आप दुखी हो जाएगी।

तो इस अपने के बाद आपका व्यवहार पहले की तुलना में बहूत ज्यादा बिगड़ जाएगा। जिसके चलते आप हर बात को नकारातंक नजर से देखने लग जाएगे। जब भी आपको कोई बात चाहे कितने भी प्यार से क्यों ना बोले। आप बस ताने मारने से पीछे नहीं हटेंगे। वैसे ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम भी करता है। इसलिए इस सपने के बाद आपको खुद के व्यवहार में बदलाव करना होगा।

सपने में नाचते हुए बेटी की विदाई करना कैसा होता है Beti ko vidai ke samay nachte dekhna

आप एक बेटी के पिता है और सपने में आप अपनी बेटी को विदा करते हुए देखते है। आप देखे है की बेटी विदा के समय रोने के स्थान पर ज़ोर-ज़ोर से नाच रही है। आपको लगता है की जैसे इसमे किसी शैतान की आत्मा आ गई है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता हिय। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर मे एक साथ ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है।

अगर आप भविष्य को लेकर कोई योजना बना रहे है तो आने वाले दिनों में वो सभी योजनाए सफल होने वाली है। अगर आप खुद को विदाई के समय बेटी के साथ नाचते हुए दिखिई देते है तो ये सपना अपने दर्द को छूपाने को बताता है, की वर्तमान समय में आप बहुत ज्यादा दुखी है। आप अपना दर्द दूसरों को दिखाकर परिवार्जन को दुखी नहीं करना चाहते है।

सपने में किसी और की विदाई देखना क्या मतलब है, Sapne mein kisi ki vidai dekhna

आप सपने में किसी और की विदाई देखते है या सपने में आप किसी अंजान लकड़ी की विदाई होते हुए देखते है । तो ये अपना देखने में हमे दुख पहुंचता है। क्योकि रोती हुई लकड़ी हमारे लिए शुभ नहीं होती है। लेकिन वो लकड़ी जब विदाई के समय रोटी हुई दिखाइ देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके मन की सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। अगर आप एक नवविवाहित महिला है तो आने वाले दिनों में आपको संतान सुखी की प्रापती हो जाएगी। अगर आप एक पुरुष है तो ये सपना आपकी नौकरी लगने का संकेत देता है।

सपने में हंसते-हंसते विदा करना Sapne mein vidai ke samay khush dikhai dena

आप सपने में देखते है की आप किसी विदाई की विदाई में सामील है । जब दुल्हन अपने ससुराल जाती है तो बिलकुल नहीं रोती है । वह हस्ते-हस्ते अपने दूल्हे के साथ गाड़ी में सवार होकर चली जाती है । वहाँ पर उपस्थित सभी लोग खुश होते है तो ये सपना आपके लिए कठीण परीक्षा से गुजरने का संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में अपना दुख छिपाने के लिए किसी बहाने का सहारा लेना पड़ सकता है। आप भविष्य में आंतरिक मन से दुखी होगे फिर भी आप अपना दुख किसी के सामने बता नहीं पाएगे । आपको अपनो की खुशी के लिए खुद के दुख को छूपाने की नौबत आ जाएगी।

सपने में माँ-बाप को विदाई करते देखना Sapne me vidai karte dekhna

अगर आप एक विवाहित महिला और आप सपने में देखते है की आपके माता-पिता आपको विदा कर रहे है। या आपको अपनी पुरानी याद सपने में दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई आंतरिक मन से दुखी कर सकता है। आपको अपना कोई एसी बात बोल सकता है। जिसका प्रभाव सीधा आपके जीवन पर पड़ता हो। इस सपने के बाद अगर आपसे कोई नाराज है तो आपको जल्द से जल्द उससे बात करके उस मामले का निपटारा करना चाहिए । नहीं तो ये नाराजगी और ज्यादा बढ़ जाएगी। अगर आपको मा-पिता विदाई देते समय आपका सर चुंमते है या आपको आश्रिवाद देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपने माता-पिता की कमी महसूस्स होने लग जाएगी।

सपने में हंसते–हंसते विदाई होना Sapne mein bidai ke samay khush dikhai dena

आप यदि सपने में खुद को हस्ते-हस्ते विदा होते देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। ये सपना बताता है की आपका जीवन साथी आपको पहले की तुलना में बहुत ज्यादा प्यार करने लग जाएगा। ये सपना दामपती जीवन में खुशियाँ भरने का संकेत देता है। अगर आपके पारिवारिक रिस्टों में कड़वाहट चल रही है तो इस सपने के बाद आपकी कड़वाहट दूर हो जाएगी। अगर आप संपने में बार-बार हंस और रो रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों मै आपको इतनी ज्यादा खुशी मिलने वाली है। जिसके कारण आपके आँसू आ जाएगे। अगर आप अविवाहित है तो इस सपने के बाद आपको ऐसा जीवन साथी मिलेगा। जिसके कारण आपका पूरा जीवन बदल जाएगा।

सपने में विदाई समारोह में भाग लेना Sapne me vidai samaroh mein jana

दोस्तों विदाई एक परंपरा होती है जो शादियों और विवाह में देखने को मिलती है । जब हम किसी से परमानेंट दूर होते है तो उसकी याद में एक पार्टी रखी जाती है । जिसे विदाई पार्टी कहा जाता है। आपने अपने स्कूल में विदाई पार्टी देखी होगी। अगर आपका स्कूल 12 वी कलास तक है तो साल के अंत में आपको 11 वी कलास वाले लोग विदाई पार्टी देते है। ताकी उनकी याद आपके दिलों दिमाग में बसी रहे।

बात करते है सपने की, अगर आप सपने में खुद को किसी विदाई पार्टी के समारोह में सामील होते हुए द्खाई देते है। तो ये सपना आपके लिए स्व्पन शास्त्र के अनुसार शुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की आने व्ले दिनों में आपके व्यापार में तेजी देखने को मिल सकती है। , अगर आप सरकारी या गैर सरकारी विभाग में कार्यरत है तो जल्द ही आपकी तंख्वाह में सुधार देखने को मिल सकता है।

कुवरी लड़की द्वारा सपने में खुद की विदाई देखना Seeing farewell party by unmarried girl

 नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग मे। अगर आप एक अविवाहित लकड़ी है । आप सपने में खुद की विदाई देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका रिस्ता पक्का होने वाला है। अगर आप विदाई के समय खुद को हस्ते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपका उसी इंसान से होने वाला है जिसे आप अच्छी तरह से जानते है। अगर आप सपन ऐसे लड़के के पीछे विदाई करते हुए देखते है जो की बहुत ही ज्यादा बदसूरत है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। इस सपने के बाद आपको काफी-मान-सम्मान मिलने वाला है।

सपने में दोस्तों की विदाई देखना Sapne me dost ki vidai dekhna

अगर आप सपने में अपनी दोस्तो की बिदाइ देखते है तो ये सपना आपकी चिंता बढ़ाने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की भविष्य में आपकी चिंता और ज्यादा बढ्ने वाली है। अगर आप अपनी दोस्त को विदाई के समय रोते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके परिवारिक जीवन में प्रतिकूल परिस्थिति बनने वाली है। आप जिस व्यक्ति से ज्यादा प्यार करते है वही व्यक्ति आपका विसवास तोड़ देगा। हो सकता है वो आपको छोडकर भी जा सकता है। अतः आपको इस सपने के बाद थोड़ा सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

बिदाइ से संबन्धित कुछ प्रशन उत्तर

Q 1. सपने में विदाई देखना का क्या मतलब होता है ?

Ans- सपने में विदाई देखना प्यार के आगमन का संकेत देता है । इसके साथ ही ये सपना किसी बड़ी ज़िम्मेदारी आने का संकेत भी देता है।

Q 2. Sapne me kisi ladki ki vidai dekhna kaisa hota hai ?

Ans अगर आप सपने में अपनी लड़की की विदाई देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है । अगर आपके घर में कलह का महोल चल रहा है । तो इस सपने के बाद आपका घर खुसियों से भर जाएगा।

Q .3  Sapne mein kisi ki vidai dekhna (Sapne me kisi ladki ki vidai dekhna)?

Ans- नमस्कार दोस्तो जब सपने में आप किसी अंजान लकड़ी की विदाई होते देखते है । तो ये अपना देखने में हमे दुख पहुंचता है। क्योकि रोती हुई लकड़ी हमारे लिए शुभ नहीं होती है। लेकिन वो लकड़ी जब विदाई के समय रोटी हुई दिखाइ देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके मन की सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

Q. 4 सपने में विदाई देखने का मतलब क्या होता है ? Sapne mein ladki ki vidai dekhna kaisa hota hai?

Ans- अगर आप सपने में खुद की विदाई देखते है तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। क्योकि ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी नए घर में प्रवेश करने वाले है। जिसके चलते आपको कई तरह के पकवान खाने को मिल सकते है।

Q . 5 सपने में अपनी खुद की शादी होते हुए देखना कैसा होता है ?

Ans- ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में शादी के लिए उतावले हो रहे है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप जिससे शादी करना चाहते है उसी से शादी हो जाएगी।

Q. 6 सपने में खुद को तैयार होते देखना क्या मतलब होता है ? (Sapne mein bidai hote dekhna )

Ans- स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को तैयार होते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने जीवन में एसा बदलाव करने वाले ही जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में अपकी पुरी जिदंगी सुधर जाएगी।

Q. 7 सपने में अपनी शादी दोबारा होए हुए देखना क्या मतलब है ?

Ans- अगर आप पहले से विवाहित पुरुष या स्त्री है और सपने में आप खुद को दोबारा शादी करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके बीच मन-मुटाव जैसी समस्या आ सकती है। या इस सपने के बाद आने वाले दिनों में आपका दांपत्य जीवन लड़ाई झगड़े में बदल सकता है। तो आपको इस सपने से सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।  

Q.8 सपने में विदाई देखना कैसा होता है ?

Ans ये सपना जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलने का संकेत देता है। जिसके चलते जल्द ही आपके मन की इच्छा पूर्ण हो जाएगी ।

Q . 9 सपने में विदाई देखें तो क्या होता है ? (Sapne me shadi ki vidai dekhna )

Ans- अगर आप अविवाहित है तो इस सपने के बाद आपकी जेम्मेदारी बढ्ने का संकेत देता है। इसके साथ ही ये सपना नई शुरुआत होने का संकेत भी देता है।

Q. 10 Sapne me vidaee shubh dekhna?

Ans-सपने में विदाई देखना सकारात्मक बदलाव के साथ ज़िंदगी की एकांत खुशी मिलने का संकेत देता है। जिस खुशी के लिए हर नाव युवक उयर युवती तरसती है । वही खुशी कुछ ही दिनों में आपकी जोली में होगी। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

Q .11 सपने में रूपवती पत्नी मिलना क्या संकेत देता है?

Ans- नमस्कार दोस्तों अगर आपको सपने में एक गुणवति और रूपवती पत्नी मिलती है । जिसकी सुंदरता के आगे पूरे गाँव की लदकिया फ़ेल है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना आपको बताता है की जल्द ही आपको ऐसा काम मिलने वाला है जिसकी आपने परिकल्पना तक नहीं की थी। लेकिन दोस्तों इस सपने के बाद आपकी टेंसन और ज्यादा बढ़ जाएगी।