X

सपने में मृत पिता को देखना- जानिए मतलब व 21 बड़े संकेत Sapne me mare hue pita ko dekhna

सपने में मृत पिता को देखना ,Sapne Me Mrit Pita Ko Dekhna Kaisa Hota Hai-हम अपने मृत पिता की परछाई देखते है या आपके पिता की आत्मा आपके नजदीक आकर आपसे बाते करती है हो ये सपना काफी डरावना होता है लेकिन दोस्तों सपने में मृत पिता को देखना बहुत ही डरावना हो सकता है लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना केवल भाग्यशाली लोगों को ही आता है जिसको ये सपना आ गया मानो उसके भाग्य खुल गये समझो।

सपने में मृत पिता को देखना, Sapne me mare hue pite ko dekhna

दोस्तों जिस किसी इंसान को सपने में मृत पिता दिखाई  देता है इसका मतलब आपके पिता आपसे कुछ उपेक्षा रखते है यानि आपके पिता की कोई उपेक्षा अधूरी रही होगी होगी या अपने जीवन काल में पूरी ना कर पाया हो तो पिता अपनी इच्छा को पूरी करने के काबिल आपको समझता है और अपने पुत्र से उम्मीद करता है की बाप की अधूरी इच्छा बेटा पूरी करेगा ।

दोस्तों सपने में बार-बार आपको अपने मृत पिता का बार-बार दर्शन होते है तो इसका मतलब है की आपके पापा आपको लगातार गाइड कर रहे है और आपको ही अपने पिता का नाम रोशन करना है ये सपना आपके  जीवन में छोटी-छोटी गलतियों को सुधारने का संकेत देता है ।

सपने में मृत पिता को देखना शक्ति, संरक्षक,इच्छा,सुरक्षा,प्यार,रिस्तों की महता,कल्याण,चुनोतियों ,शक्ति भावनाकत्मक शक्ति आदि के संकेत को दर्शाते है ।

शास्त्रों के अनुसार अगर आप अपने पिताजी जी को अंतिम संस्कार की स्थिति में देखते है तो ये सपना आपके पिताजी के पुनर्जनम होने का संकेत देता है , की अपने पापा को नई मानव योनि में जन्म मिलने वाला है इसका अर्थ अहि की आपके पापा ने अपने जीवन से सभी चक्कर पूरे कर लिए है अब वो ईश्वर के बिलकुल ही नजदीक है जिसके कारण उनका कल्याण सुश्चित है और अब आने वाले समय में आपके पिताजी का जन्म इस संसार के कल्याण के लिए एक मनुष्य योनि में होगा और आपके पिताजी का दुनिया में बहुत बड़ा सम्मान होगा ।

ये सपना अपने पिता के साथ अपने मजबूत रिसते को संकेत करता है ।

सपने में मृत पिता से बात करते हुए देखना

मृत पिता से बात करते हुए

Sapane Me Mrit Pita Se Baat Karte Hue Dekhana – सपने में मृत पिता से बात करते हुए देखना– आपके पापा किसी दुर्भागय के कारण इस दुनिया में नहीं रहे है और आप अपने सपने में अपने प्यारे पिताजी से बाते करते हुए देखते है तो इस प्रकार का सपना आपके पिताजी का समर्थन प्राप्त करने का संकेत देता है । ये बात स्व्भाविक भी है की आपका अवचेतन मन आपको अपने पापा से समर्थन प्रदान करने का प्रयास करेगा ,ये सपना इस बात का समर्थन करता है की आपके पिताजी बेसक आपके साथ नहीं है तो क्या हुआ उंनकासमर्थन,मार्गदर्शन,सहायता आदि आपके साथ है,तो दोस्तों मुखय रूप से सपने में मृत पिता से बात करना ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । Sapne Me Mrit Pita Se Baat Karna –

सपने मे मृत पिता को जिंदा देखना Sapne me mare hue pita ko jinda dekhna

दोस्तों हमे अपनों का महत्व सबसे ज्याता तब पता चलता है जीब हम उन्हे खो देते है । पिता एक बेटे के लिए एक साए के रूप में होता है । एक पिता बेटे के लिए उसका सब-कुछ होता है । वो मित्र भी होता है वो भाई भी होता और वो उसकी माँ भी होता है , भले ही पिता अपने पुत्र के लिए प्यार ना जताए लेकिन दिल से वो आपकी माँ से ज्यादा प्यार करता है । वो भाहरी रूप से झूठा दिखावा करता है की वो अपनी संतान से कम प्यार करता है , पिता ठोस नारियल की तरह होते है वो बाहर से ठोस होते है ताकी आप ज़िंदगी में कभी कमजोर ना पड़ो , और अंदर से कच्चे नारियल की तरह होते है ।

दोस्तों हमे पाने पिता की कमी सबसे ज्यादा उस समय महसूस होती है जिस समय वो हमारे साथ नहीं होते है । अगर आपके पिताजी इस दुनिया में नहीं रहे उस दौरान आप भगवान से यही कामना करते है की हे भगवान मेरे को एक बार अपने स्वर्गवासी पिता के दर्शन करा दो। दोस्तों उस समय अगर आपको आपके पिताजी स्व्पन के रूप में आपको दिखाई दिखाई दे देते है तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है आपको इतनी खुशी होती है की अश्रु के रूप में बाहर निकल आती है ।

बात करते है सपने की, दोस्तों अगर वास्तविक लाइफ मैं आपके पिता इस दुनिया में नहीं रहे , सपने में आपको मृत पिता जिंदा दिखाई देते है तो ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा पहलू आने वाला है जिसके चलते हुए वो सरी यादें फिर से जिंदा हो जाएगी जो आपके पिताजी से जुड़ी हो । कहने का अर्थ है की आपको वो मान-सम्मान मिलने वाला है जो आपके पिताजी को मिला करता था । लोगों को आपके पिताजी की छवि आपने दिखाई देने लगेगी । लोग आपसे वही उम्मीद करेंगे जो आपके पिताजी से करते थे ।

तो दोस्तों ये सपना इस बात के लिए आपको प्रेरित करता है की आप उस काम को आगे बढ़ाए जो आपके पिताजी किया करते थे । तो ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है । दोस्तों कई लोग मृत लोगो की आत्मा से डरते है । लेकिन कई लोग अपने पिता की आत्मा दो देखने तक के लिए तरस जाते है। अगर आपको सपने में मृत पिता दिखाई देते है तो इसका मतलब है की आप बहुत भाग्यशाली है ।

सपने में मृत पिता को पैसे देते देखना Sapne mein mare hue pita ko paise dete dekhna

दोस्तों अगर सपने में मरे हुए पूर्वज हमे कुछ देते हुए दिखाई देते है तो ये सपना हमारे लिए शुभ सनके माना जाता है। अगर मृत लोग हमसे कुछ मांगते है। और हम उन्हे कुछ देते है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ अशुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में हमारे हाथों से दौलत जाने वाली है। अगर हम सपने में अपने पिता को पैसे देते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में एक साथ बहुत सारा धन आने वाला है ।

आपकी पिता की जो भी अधूरी इच्छा रह गई थी । वो कुछ ही दिनों में पूर्ण हो जाएगी। अगर मृत पिता आपसे पैसे मांगते है और और आप उन्हे पैसे दे देते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में गरीबी आने वाली है। जिसके चलते आपको बुरे से बुरे दिन भी देखने पड़ सकते है।

पिता को दुखी,परेशान या क्रोधित होते हुए देखना Sapne Me Mrit Pita Ko Gusse Me Dekhna

सपने में मृत पिता को गुस्से में देखना-सपने में आप अपने मृत पापा को देखते हो और सपने में आप देखते हो की आपके पापा बड़े ही निराश नजर आ रहे है तो ये सपना आपके जीवन में आने वाली निरासा को इंगित करता है दोस्तों आपको किसी गलत फैसले के कारण दुखी होना पड़ सकता है,आपके और आपके पापा के सम्बन्धों में कुछ नाराजगी पहल्ले से थी और आपको पापा निरास दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपको सम्बन्धों में कुछ सुधार की जरूरत है ।

सपने में जिंदा पिता को मरे हुए देखना Sapne me jinda pita ko mare hue dekhna

दोस्तों पिता परिवार में उस वट वृक्ष की तरह ही जिसकी छाया में पूरा परिवार रहता है । सोचा अगर वो पेड़ गिर जाये तो पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ जाएगा उनका सब-कुछ लूट जाएगा । दोस्तों परिवार में एक पिता का स्थान सबसे ऊपर होता है वो भगवान के बाद हमारा दूसरा पालनहार है । वो अपनी इच्छाओं का गला घोटकर परिवार की पुर्ती के लिए वो सब कुछ करता है जो उससे हो सकें।

दोस्तों सायद ही कोई ऐसा बेटा या बेटी होगी जो अपने आँखों के सामने अपने पिता का अपमान होते हुए देखकर बरदास कर लें । पिता का अपमान किसी से बरदास नहीं होता है चाहे वो बेटा शारीरिक रूप से कितना भी कमजोर क्यों ना हो , उसे पता होता है की वो दुश्मन के सामने जीत नहीं पाएगा लेकिन अपने पिता के लिए वो अकेला दस लोगों से लड़ने के लिए तैयार हो जाता है । बात करते है सपने की, अगर वास्तविक जीवन में आपके पापा जीवित है और आप अपने पापा से बहुत ज्यादा प्यार करते है उस दौरना आपको सपने में अपने जीवित पिता मृत अवस्था में देख लेते है तो आपके मन की व्यथा कैसी होगी बयान नहीं की जा सकती ।

उस दौरना उठते ही आप अपने पिता की तरफ दौड़कर जाओगे और उनको बिना बताएं उनको अच्छी तरह देखोगे । आपको सही मिलेंगे तभी आपके दिल को तसली मिलेगी और आप मन ही मन भगवान को भी धन्यवाद दोगे , हे भगवान तेरा लाख-लाख शुक्र है की ये केवल सपना मात्र ही था ।

दोस्तों सपने में आप अपने जीवित पिता को मृत अवस्था में देखते है जो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना आपके पिता की लंबी आयु का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके पिता का स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा और उनकी आयु में वर्धी देखने को मिलेगी । इस सपने के बाद आप अपने पिता के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएँ

सपने में मरे हुए पिता को देखना

मित्रों सपने में हम अपने पिता को सामान्य स्थिति में देखते है ये सपना आपके मार्गदर्शन और आपके प्रोतशाहन की इच्छा को बताता है की जब आपके पिता जीवित थे तो आपको इन सभी चीजों  की पूर्ति तुम्हारे पिताजी कर रहे थे और अब आपके पिताजी गुजर जाने के बाद आपको कई सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ रहा है तो ये सपना इस बात का संकेत करता है की आपको अपने पिता के जहग एक एसे भरोसेमंद इंसान के जरुरत है जो आपके पापा जी जगह ले सके ,

कहने का मतलब है की ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपको अपने पिता के स्थान पर किसी पिता तुल्य इंसान  को चुनने की जरूरत है जिन पर आप् अपने पिता की तरह विश्वाश कर सको ।

यह सपना आपके परिवार के किसी बड़े बुजुर्ग स्द्सय से पूछने और सलाह देने का संकेत देता है मुखय रूप से ये सपने येसे व्यक्ति से लाभ या सलाह प्राप्त कने का संकेत देता है जिसके आप सबके बड़े प्रसंसक हो ।

सपने में मरे हुए पिता का आशीर्वाद देना Sapne me mare hue pita se aashriwad lena

आपके सपने में आपको अपने मृत पिता दिखाई देते है जो आपको आश्रिवाद दे रहे होते है । तो ये सपना आपके लिए इछा फल प्रापती का संकेत देता है। की वर्तमान समय में आप जो भी काम कर रहे है। आपको उस काम का सत प्रतिसत लाभ मिलने वाला है। अगर आप किसी प्रकार की तैयारी कर रहे है तो आने वाले दिनों में आपको उसका उचित फल मिलने वाला है। अगर आप एक किशन है और आपको सपने में इस प्रकार का सपना आता है जिसमे आपके पिता आपको पगड़ी बांध हुए दिखाई देते है ।

साथ में आपको आश्रिवाद भी दे रहे होते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कृषि क्षेत्र में बहुत बड़ा लाभ होने वाला है। इस बार आपके खेतों में फसल लहराने वाली है । जिसके चलते अनय वर्षो के मुक़ाबले डेढ़ गुना अनाज होने वाला है।

सपने में मृत पिता को बीमार देखना Sapne Me Mrit Pita Ko Bimar Dekhna

दोस्तों अगर रियल लाइफ में आपके पिता जिंदा है और आप सपने में देखते है की आपके पिता बहुत ज्यादा बीमार है लेकिन अगले दिन आपके पिता का स्वर्गवास हो जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ है ये सपना बताता है की आपने उनकी वे सभी इच्छाए पूर्ण कर दी जो वह चाहते थे ।

आपको खुद पर गर्व महसूस होना चाहिए की आप अपने पिता की आज्ञाकारी संतान बने और आपको ऐसे पिता मिले । दोस्त सायद ही कोई इंसान होगा जिसका माता-पिता के प्यार से जी भरा हो, माता पिता का प्यार उम्र के साथ बढ़ता है जबकी पती-पत्नी का प्यार उम्र के साथ घटता है , जब आपके माता-पिता वृद् हो जाते है तो उनको आपके बारे में ज्यादा चिंता होने लगती है वही चिंता उनका प्यार होता है ।

इसके विपरीत अगर आपके पिता इस दुनिया में नहीं उस दौरना आपको सपना आता है जिसमे आप देखते है की आपके पिता बहुत ज्यादा बीमार है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट नहीं देता है ये सपना बताता है की एक-दो दिनों में आपके घर में कोई बड़ी मूषिबत आने वाली है । वैसे तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है की अभी आपके समय है आप परेशानी के लिए खुद को मजबूत कर सकते है ।

तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको अपने पितर देव या पाने कुल देव की उपासना करनी चाहिए ताकी आपके ऊपर किसी भी सपने का बुरा प्रभाव ना पड़ सकें । क्योकि पित्र देव या कुल देवता हमारे सबसे नजदीक होते है । दोस्तों पुराने समय में हर काम की एक कुल देवी या कुलदेवता हुआ करता था जब भी गाँव पर कोई मूषिबत आती तो गाँव के सभी लोग इकठ्टा होकर कुल देवी के मंदिर जाकर उपासना करते थे । जिससे गाँव पर आने वाला संकट दूर हो जाता है ।

जाने कोनसे सपने है जो मौत को दावत देते है जाने

स्वप्न में अपने मृत पिता को खोजते हुए देखना

दोस्तों आप सपना देखते हो की आपके पिताजी मर चुके होते है और आप सपने में अपने मेरे हुए पिता को खोज रहे होते है तो ये सपने आपके जीवन में रह रहे अधूरे मुद्दों का संकेत है की आपने ने कोई कार्य प्रारम्भ किया और कोई परेशानी के कारण आपने काम को छोड़ दिया है ,और इसके अलावा ये सपना असपस्ट संबंध व इसके अलावा ये सपना आपके अंदर फूट रहे आक्रोस्स को प्रकट करता है।

सपने में पिता को डांटते देखना Sapne me pita ko dantte dekhna

दोस्तों आप अपने पिता को गुस्से में देख्त है । वो गुस्से के अंदर किसी बात पर आपको फटकार रहे है। और आप नीची गार्डन किए हुए उनके गुस्से को झेल रहे  है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से की ऐसी गलती होने वाली है । जिसके कारण आपको अपने घर वालों से डांट सुनने को मिल सकती है। तो इस सपने के बाद आपको थोड़ा सचेत और सतर्क होने की जरूरत है।

वरना आपके हाथों से कोई ऐसा काम हो जाएगा। जिसकी आपने कल्पना तक नहीं की थी। आप सपने के बाद में खुद की कामों का आंकलन करे और देखते हाइकी मेरे हाथ से कोई ऐसा काम तो नहीं हो रहा है जो किसी ना किसी प्रकार से अनुचित हो। आपको इस सपने के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए अपने इष्ट देव की आराधना करणी चाहिए। ताकी आपको सारे कष्ट दूर हो सके।

सपने में मृत पिता के पैर छूना Sapne mein mrit pita ke pair choona

 दोस्तों अगर आपके पिताजी वर्तमान समय में इस दुनिया में नहीं है । उनका स्वर्गवास हो चुका है । उस दौरान आप सपने में देखते है की आप अपने पिता के पैर छू रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी मानसिक और आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में अछी होने वाली है।

अगर आप एक व्यापारी है तो इस सपने के बाद आपके व्यापार में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल सकता है। आप कुछ ही दिनों में आप कई रेकॉर्ड अपने नाम कर लोगे। इसके अलावा अगर आप एक मरीज है और सपने में आप अपने मृत पिता के पैर छूते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए आशीर्वाद मिलने का काम करता है। इस सपने के बाद आपके स्वस्थय में सकारतमक बदलाव देखने को मिल सकता है।

सपने में अपने मरे हुए पिता को खोजते हुए देखना Sapne me apne mare hue pita ko khojna

Sapne Me Mrit Pita Ko Khojna – सपने में मृत पिता को खोजना-दोस्तों अगर वास्तविक जीवन में आपके पिता नहीं रहे । आप सपने में देखते है की आपके पिता कहीं खो जाते है  है और आप सपने में अपने मृत पिता को खोज रहे थे, ये सपना आपके जीवन में रह रहे अधूरे मुद्दों का संकेत देता है , की आपने कई ऐसे कार्य प्रारम्भ किए लेकिन शुरुआती परेशानियों के कारना आपने उस नेक काम को छोड़ दिया , तो आप इस सपने के तुरंत एक बार उस कार्य के बारे में जरूर सोचें, की क्या मैंने गलत तो नहीं किया अगर आपके अंदर से आवाज आए हा मेरे से गलती हुई है तो बिना हिचकिचाये उस काम को फिर से शुरू करें । लोग आपको ताने देंगे लेकिन आपको अपने पिता के लिए उस काम को फिर से शुरू करना चाहिए । अपने अंदर फ़ूट रहे आक्रोस को सही दिशा प्रदान करें ।

इसके अलावा ये सपना आपको इस बात की सलाह देता है की आपने जीवान्न में जिस कार्य को बीच में छोड़ दिया है तो आप उस कार्य को परिणाम तक लेकर जाएँ ताकी आपको उस कार्य का लाभ मिले, अगर उस कार्य में आपके पिता का नाम सामील है तो उस कार्य को आपको दिल से महत्व देते हुए शिकार तक पहुंचाए ।

सपने में मरे हुए पिता को मुस्कुराते हुए देखना Sapne me mare hue pita ko haste dekhna

पापा को खुश देखना

Sapne Me Mrit Pita Ko Muskurate Hue Dekhna – सपने में मृत पिता को मुस्कुराते हुए देखना-दोस्तों आपके पिताजी की मौत हो गई हो और अर सपने में आप अपने मृत पिता को देखते हो की मृत पिता आपके सामने मंद-मंद मुस्कान के साथ मुस्कुरा रहे है तो इस प्रकार का सपना बहुत ही शुभ संकेत को दर्शाता है ये सपना आपके अच्छे समय की और संकेत करता है की आने वाले समय में आप कुछ ऐसे निर्णय लेने वाले है जीकसे कारण आपके ज़िंदगी बदलने वाली है और आपके जीवन पर कोई लाभकारी संकेत की प्राप्ती होने वाली है,ये सपना आपके पिता द्वारा दी गई स्वीकृती है की आप कोई भी कार्य चालू करो आपका भला ही होगा ।

सपने में मृत पिता से गले मिलना Sapne me mare hue pita se gale milna

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आपका स्वागत है आज हम बात करने वाले है सपने मृत पिता से गले मिलना कैसा होता है है शुभ होता है या अशुभ संकेत जानते है । अगर आपके पिता इस दुनिया में नहीं रहे और आप सपने में देखते है की आपके पिताजी आपको गले लगने के लिए कहते है और आप अपने पिताजी को गले लगाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मे आपको आत्म शांती मिलने वाली है । जिसके चलते हुए आपको बहुत खुशी मिलने वाली है जिसके चलते हुए आप सभी आर्थिक खुशियों को भूल जाएँगे ।  

सपने में मृत पिता के शरीर को छूना Sapne me mrit pita ko chhoona

वास्तविक जीवन में आपके पिताजी इस दुनिया को अलविदा कह चुके है । फिर भी आपको सपना आता है। जिसमे आप देख्ते है की आपके पिता जी का मृत शरीर आँगन में पड़ा है। आप अपने पिताजी के पैरों को हाथ लगाकर आशीर्वाद ले रहे है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आपके पिताजी का आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा। आप किसी भी प्रकार का काम करें। उससे पहले एक बार उन्हे याद अवशय कर लें। ताकी आप लगातार उनसे जुड़े रहे।

सपने में मरे हुए पिता को काले वस्त्र में देखना Sapne me pita ko kale wastr pahne dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है की आपके मृत पिता फिर से जीवित हो गए है और । काले कपकों में आपके घर के द्वार पर खड़े है तो ये सपना ज्योतिस विज्ञान के अनुसार बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में कोई बड़ी अनहोनी होने वाली है। जिसके चलते हुए आपके साथ कोई अनहोनी घटना, छल, कपट, धोका, या कोई अन्याय हो सकता है। तो इस प्रकार ये सपना आपको सचेत करने के आ काम करता है। की अगर आप सही समय पर नहीं संभलते है तो आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ अनहोनी हो जाएगी।

अगर काले वस्त्रों में आपके पिताजी आपके साथ बातें कर रहे है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका ही कोई करीबी आपके साथ बहुत बड़ा छल या धोका कर सकता है। जिसके कारण आपको मान-सम्मान की हानी और अपनाम हो सकता है। इसके साथ ही ये सपना मानसिक तनाव होने का संकेत देता है।

दोस्तों अगर आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो आपको इस प्रकार के सपने का उचित फल पाने के लिए और सपने के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए आप हनुमान जी मंदिर में जाकर गरीब लोगों को खाना खिलाएँ। इसके साथ ही आपको शिनेदेव के मंदिर में जाकर आपको काले अनाज के लड्डू गरीब बच्चों में बांटे ताकी भगवान आप पर खुश हो जाये । जिससे आपके कष्ट कुछ हद तक दूर हो सके।

पिता को आलोचक के रूप में देखने का सपना

सपने में आप अपने पिता को किसी गलत कार्य को आलोचक के रूप में देखते हो तो ये सपना आपको कुछ गलत करने से रोकने की सलाह देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको पिताजी गलत करने से बचाएगा आपके पिताजी आपके गलात कामों की आलोचना करता है ,इसके अलावा ये सपना आपके वारिस्ठ होने की और दर्शाता है ये सपना आपके पित्रात्मक अधिकारों का प्रतिनिधित्व करता है ,जिस प्रकार आपके ऊपर आपके ऑफिस में आपके पिता तुल्य इंसान  है जो आपके ऊपर है ।

सपने में मृत पिता को रोते देखना Sapne me mare hue pita ko rote dekhna

दोस्तों शास्त्रों में कहा गया है जो व्यक्ति अपने पिता का मान-सम्मान नहीं करता वो किसी के लिए सम्मान योगय नहीं है और जो इंसान अपने पिता के आँख में अश्रु लाता है भगवान उसे कभी माफ नहीं  करता है जो इंसान अपने माता-पिता को रुलता है वो इंसान अपने जीवन में कभी खुश नहीं रह सकता । दोस्तों मेरे हिसाब से सायद को कोई इंसान होगा जो अपने पिता के आँख में आँसू देखना चाहता होगा । हर पिता की संतान का सपना होता है की वो अपने पिता के सपनों को पूरा करें उनका नाम रोशन करें ।

आपके पिता की पहचान आपसे करें । दोस्तों हम देखते है की एक पुत्र की पहचान उकसे बाप के नाम से की जाती है । लेकिन हर बेटा चाहता है की उसके बाप की पहचान उसके नाम से हो, लोग कहे की देखों उसका बाप जा रहा । दोस्तों बात करते है सपने की, सपनों पर हमारा नियंत्रण नहीं होता है इसलिए हमे किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है । आप चाहे अपने माता-पिता का कितना ही मान-सम्मान क्यों ना करते हो आपको ऐसा सपना भी आ सकता है जिसमे आप अपने पिता को रुलाते हुए देखे ।

बात करते है सपने की , जब आपके पिता इस दुनिया में नहीं है और आप उस समय अपने मृत पिता को सपने में देखते है की उनकी आंखो में आँसू है और वो रो रहे है तो ये सपना आपेक लिए चिंता का विषय है । क्योकि ये सपना आपको बताने की कौशिश करता है की आप वर्तमान समय में गलत रास्ते पर जा रहे है , आप जिस रास्ते पर चला रहे है तो रास्ता सही नहीं है , इसमे आपको दुख ही दुख मिलेगे ।

 ये सपना एक पिता के लिए अपने बेटे या बेटी के लिए गलत मार्गदर्शन को दर्शाता है । की आने वाले समय में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है इसके बारे में आपके पिता बहुत चिंतित है और वो इसलिए दुखी है की वो आपके सर पर हाथ रखकर आपका मार्गदर्शन तक नहीं कर सकते । अपने बेटे को गर्त में जाते हुए देख रहे है और वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे है । तो दोस्तों इस सपने के बाद आप अपने पिता के नाम का एक दीपक जलाए और उनसे आत्मिक रूप से जुडने की कौशिश करें । या अपने कार्य क्षेत्र को एक बार जाँचे क्या में जो कार्य कर रहा हूँ वो काम मेरे पिताजी के वसूलो के खिलाफ तो नहीं है । अगर है तो जल्द ही इन कार्यों में बदलाव करें । तो दोस्तों सपने में पिताजी को रोते हुए देखना हमारे लिए एक सुझाव का काम करता है ।

सपने में मृत पिता को गले लगाना Sapne me mrit pita ko gale lagana

दोस्तों आपको सपने में स्वर्गवासी पिताजी दिखाई देते है । पिताजी आपको देखते ही बहुत ज्यादा खुश होते है और जल्द से आपको बाहों में भर लेते है। जिससे आप दोनों भावुक हो जाते है। तो ये सपना आपकी आत्मिक शांती को दर्शाता है। की जल्द ही आपको आंतमीक मन की शांती मिलने वाली है। इतने दिन आप खुद को अकेला महसूस कर रहे थे । ईस अपने के बाद आप अकेले नहीं होंगे।

इसके अलावा अगर आप अपने मृत पिता खोज रहे होते है। जब आपके मृति पिता दिखाई देते है तो आप दौड़कर उनके गले लग जाते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा माना जाता है। ये सपना आपकी खुशहाली की कामना करता है। की भविष्य में जल्द ही आपको ढेर सारी खुशियाँ मिलने वाली है। अगर आपके घर की विपरीत स्थिति चल रही है तो इस सपने क बाद सब-कुछ ठीक हो जाएगा।

सपने में मरे हुए पिता को खुश देखना Sapne me mare hue pita ko khush dekhna

दोस्तों वर्तमान समय में आपके पिताजी इस दुनिया में नहीं है । फिर भी आप सपने में अपने मृत पिता को खुश देखते है तो ये इसका मतलब है की आप बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली है। इस सपने के बाद आपको समझ जाना चाहिए की जब तक आपके पिता इस दुनिया में उपस्थित थे ।

तो उन्होने जिस प्रकार लोगो के चेहरॉन पर खुशियाँ बांटते रहे। वो लोगों को खुशियाँ देने में विसवास रखते थे। आज वो इस दुनियाँ से बाहर होने के बाद भी वो आपके लिए अप्रत्यक्ष रूप से खुशियाँ बाँट रहे है। उनके द्वरा बांटी गई खुशियों मे आपका अहम रोल होगा। आपके पिताजी की आत्मा जिस जगह पर वे उस जगह बहूत खुश है और वो आपके खुशी की भी कामना करते है।

आपके लिए ये सपना मान-सम्मान बढ्ने और पदोनती का संकेत देता है जिसके चलते हुए आप जल्द ही ऐसे व्यवसाय में कदम रखें वाले है जिसके चलते हुए आप कुछ ही दिनों में सफलता के शिखर पर होंगे । इसमे आपका अहम रोल होगा।

सपने में मरे हुए पिता के साथ बहस करते देखना Sapne Me Mare Hue Pita Ke Sath Bahsh Karna

Sapne Me Mare Hue Pita Ke Sath Bahsh Karna – सपने में मरे हुए पिता के साथ बहस करते हुए देखना-ये सपना अनसुलझे मुद्दों को प्रकट करता है,दोस्तों आप उन अनसुलझे मुद्दों  की बात आप अपने पिताजी के साथ करना चाहते है लेकिन आपको लगता है की आप के पिताजी आपके इन अनसुल्झे मुद्दों को बिलकुल पसंद नहीं करेंगे ,लेकिन एसा नहीं ये सपना इस बात को बताने की लिए आपको उत्तेजित करता है की आने वाले समय में आपके अनसुलझे मुद्दे खतम हो जाएंगे ।

सपने में मरे हुए पिता को खाना खिलना Sapne me mrit pita ko khana khilana

नमस्कार दोस्तों अगर मृत व्यक्ति आपको सपने में कुछ देते है तो ये सपना हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। इसके विपरीत अगर सपने में मृत व्यक्ति हमसे कुछ मांगते है और हम उन्हे दे देते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही हमे बड़ा नुकसान देखने को मिलेगा। दोस्तों आप सपने में देखते है की मृत पिता आपके घर आते है और आप मृत पिता को खाना खिलते है । तो ये सपना देखने के बाद हमे बहुत ज्यादा खुशी होती है। क्योकि हम वास्तविकता मे तो नहीं बलकी सपने में उनकी सेवा करने का मौका तो मिला। लेकिन दोस्तों आपको बताना चाहूँगा की ये सपना देखने में भले शुभ लगे। लेकिन ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में खाने-पीने की वस्तुओं की कमी आ जाएगी।  

इस सपने के बाद आपको अपने मृत पिता को याद करते हुए पित्रो का त्रपन करवाना चाहिए। । अगर उनका पिंड दान सही तरीके से नहीं हुआ है तो आप एक जानकार पंडित बुलवाकर एक बार फिर से पिंड दान करवाना चाहिए। जिससे आपके पित्र देवों को खुशी मिलेगी और वो एक  सकारात्मक ऊर्जा के रूप में हमारे लिए उपयोगी होंगे।

सपने में मृत पिता जीवन में वापिस लौट आए इसका क्या अर्थ है ? Sapne me mrit pita ka wapis jeevan mein lotna

आप सपने में देखते है की आपके मृत पिता फिर से सपिस लौट आयें है और आपके परिवार के साथ नार्मल ज़िंदगी बीता रहे है। तो ये सपना एक उचित अवधि को दर्शाता है । आने वाले समय में उचित समय के लिए आपके पास ऐसी ताकत आ जाएगी जिससे आप अपने सारे अटके हुए काम कर लोगे ।

इसके अलावा यह सपना यह याद दिलाता है की आपको सफलता के बारे में बिलकुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है आपके लिए किसी भी कार्य की शुरुआत करने का सबसे अच्छा समय है । भले ही आपको तुरंत लाभ मिलना शुरू ना हो लेकिन कुछ ही दिनों में आपका पूरा जीवन परिवर्तन होने वाला है । तो आपको इस सपने से किसी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है ।

सपने में मृत माता-पिता दिखाई देना Sapne mein mare hue mata pita ko dekhna

सपने में मरे हुए माता पिता दिखना

अगर आप अपने सपने में अपने मृत माता-पिता दोनों को देखते हो तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है इस सपने का अर्थ आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके व्यापार मैं बहुत बड़ा घाटा होने वाला है और इस घाटे के कारण आप अपनी गिंदगी में बहुत हताश होने वाले है

जीवित पिता को सपने में देखना

आपके पिताजी जिंदा है और आपके सपनों में आते है तो इस् प्रकार के सपने का अर्थ आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है की आपके पिताजी की आयु बढ्ने वाली है जैसे माना आपके पिता की अधिकतम उम्र 65 साल है तो अगर आपने इस प्रकार का सपना देख लिया तो मानो आपकी उम्र कुछ और बढ़ गई ।

आपके पिताजी की आयु बढ्ने वाली है जैसे माना आपके पिता की अधिकतम उम्र 65 साल है तो अगर आपने इस प्रकार का सपना देख लिया तो मानो आपकी उम्र कुछ और बढ़ गई

आपके पिताजी के जीवन में चल रही परेसानी खतम हो जाएगी ।

सपने में मरे हुए पिता को मरते हुए देखना Sapne mein mare hue pita ko marte hue dekhna

दोस्तों एक पिता के मरने का दर्द उससे पुछो जिसने अपनी आंखो के सामने अपने पिता को खोया है। जब हमारे पिता की मृत्यु साधारण होती है तो ये याद धुंधली हो जाती है। लेकिन जब हमारी आंखो के सामने पिता की मौत होती है तो इस दुखद घटना हो हम जीवन भर नहीं भुला सकते है। जब भी हमारे सामने इस प्रकार की घटना का जिक्र आता है। तो हमे वो पुरानी घटना याद आने लगती है जो हमारे पिताजी के साथ घटी थी।

इसके कारण हम और ज्यादा दुखी हो जाते है। बात करते है सपने की। अगर आपके पिता इस दुनिया में नहीं है। कई दिनों पहले उकई मौत हो चुकी है। सपने में आपको वही दृश्य फिर से दिखाई देता है की आपके पिताजी की मौत हो रही है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़े आर्थिक संकट से गुजरने वाले है। जिससे आपका पूरा परिवार प्रभावित होगा।

स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना इस बात का भी संकेत देता हिय की आपने भूतकला में जो वादा किया था उसे आपने पूरा नहीं किया है। आप जल्द से जल्द उस वादे को याद करके पूर्ण करें। ताकी आपको इसका लाभ मिल सके। अगर आपसे कोई ऐसी गलती हो चुकी है जिसके बारे में आपके अलावा किसी को पता नहीं है तो आप उस गलती को सुधारने के लिए उचित कदम उठाए। उस गलती के बारे में अपने किसी साथी को बताए । ताकी आपके मन का भर थोड़ा कम हो।

स्वप्न में पिता- माता को साथ में मरते देखना

दोस्तों इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत बड़ा अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपका भाग्य आपका साथ छोडने वाला है यानि आपका भाग्य खराब होने वाला है और आपके जीवन मे अशुभ घटना घटने वाली है ।

सपने में पिता को सफ़ेद वस्त्रों में देखना Sapne me mrtit pita ko safed wastr me dekhna

दोस्तो सफ़ेद रंग शांती और शादगी का प्रतीक माना जाता है। जब तक इंसान जीवित रहता है उसे जीवन में शांती नहीं मिलती है। हर इंसान जीवन में शांती चाहता है। इसलिए मरने के बाद उसे सफ़ेद कपड़े में ढक दिया जाता है ताकी उसकी आत्मा और शरीर को आत्म शांती मिल सके। बात करते है सपने की अगर आपको सपने में अपने स्वर्गवासी पिता दिखाइ देते है। वो बड़े-बड़े सफ़ेद वस्त्र पहमे हुए आपकी तरफ देख रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले डीनो में आपके जीवन में ढेर सारी खुशियों के साथ शांती, प्रेम-प्यार मिलने वाला है। अगर आपके पिता सफ़ेद वस्त्रों में मुसकुराते हुए दिखाइ देते है तो इसका अर्थ है की आने व्लाए इदनों में आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपकी दुख भारी जिदंगी में खुशियाँ भर देगा।

अगर वर्तमान समय में आपके सारे कम बिगड़ रहे होते है उस दौरान आपको इस प्रकार के सपने आते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है आने वाले दिनों में आपकी स्थिति में सुधार होगा। जो काम लगातार बिगड़ रहे है। इस सपने के बाद वो सभी काम फिर से बनने लग जाएगे। अगर सपने में आपके पिता सफ़ेद कपड़े पहने हुए आपको आश्रिवाद देते हुए दिखाई देते है तो ये सपना बताता है की आपके पिता देवता जुनी में वो आपकी हर स्थिति में मदद करते रहते है। जब भी आपके जीवन में संकट आता है वो संकट खुद पर ले लेते है। इस प्रकार ये सपना कष्टों को दूर करने वाला भी माना जाता है।

सपने में पिता के मौत की खबर सुनना

अगर आपके जीवन में पुराना संघर्ष चल रहा है और आपके रिश्तेदारों के बीच आपका मन मोटाव है और इतने में आपको ये सपना आ जाता है, तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में लंबे समय से चल रहे संकट का निदान होने वाला है और आपके पुराने रिस्तों के बीच कड़वाहट भी खतम हो जाएगी और आपकी जीवन रेखा एकदम सरल और नॉर्मल हो जाएगी ।

बुजुर्ग पिता की मृत्यु की खबर सुनना

सपने में आप देखते हो की आपको कोई अंजान आदमी आपको अपने बूढ़े पिता के मृत्यु के बारे में खबर देता है और आपको बताता है की आपके पिताजी इस संसार में नहीं रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले जीवन में आपको लाभ की प्रापती होगी होगी और आपको चारों और से लाभ मिलेगा

आपको कोई आने वाली भयानक त्राशदी के बारे में सूचना देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई खोई हुई कीमती चीज मिलने वाली है आने वाले समय में आपके भविष्य की बहुत बड़ी जीत मिलने वाली है

सपने में पिता का अंतिम संस्कार देखना

आप देखते हो की समशान में आपके पिता की लाश पड़ी है और लोग उनके अंतिम संस्कार के तैयारी कर रहे है है तो इका मतलब है की आने वाले दिनों में आपका स्वास्थय बिलकुल ही अच्छा रहेगा और आपके घर में खुशिया आने वाली है हो सकता है की आपके परिवार में कोई शादी का उत्सव का आयोजन हो जाये ।

मृत पिता को खोजना और मिल जाना Sapne Me Mrit Pita Ko Khojna aur mil jana

मित्रों आप सपने में अपने मारे हुए पिता को खोजते हुए देखते है आप देखते है की आपके पिता घर छोड़कर कहीं पर चले गए या फिर आपके बुड्ढे पिता को सपने में इधर उधर ढूंढ रहे है अगर आपको ढूँढने पर आपके पिता जी नहीं मिल रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपने कीसी कार्य को बीच में छोड़ रखा है आपको इस सपने के बाद उस कार्य को परिणाम तक लेकर जाएँ । तो ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है । दोस्तों अगर आपके पिताजी सपने में खो जाते है और आप जब उन्हे ढूंढते है और वो आपको मिल जाते है और मिलने पर आप बहुत खुश होते है तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से गुस्से में ऐसा काम होने वाला है बाद में आपको उस काम के लिए पछतावा होगा है । हो सकता है की आपके हाथों से किसी ऐसे इंसान का अपमान हो जाये जो आपके लिए बहुत सममानिए हो । तो इस सपने के बाद आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें ।

सपने में मरे हुए पिता को देखना Sapne me mare hue pita ko dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में हमने ऊपर आपको बताया की सपने में मृत पिता को देखना कैसा होता है। कई लोग सर्च करते है सपने में मरे हुए पिता को देखना कैसा होता है। बतादूँ की दोस्तों दोनों का एक ही अर्थ होता है। खास करके आपको सपने में मरे हुए पिता तभी दिखाई देते है जब वो आपसे कुछ उपेक्षाएं रखते है। या जिस समय वो जीवित थी उनकी कोई इच्छा थी । वो अभी तक पूर्ण नहीं हुई हो । तो ये सपना आपको इसलिए आया है की आप उस इच्छा को पूर्ण कर सकते है। आपके पिता ने उस इच्छा को पूर्ण करने के लिए आपको चुना है।

आप पर आपके पिता का पूर्ण भरोषा है। इसलिए आपके सपने में आपके पिता ने दर्शन दिये है। अगर आपको सपने में मरे हुए पिताजी आपको बार-बार दिखते है यानी जब भी आपके घर में कोई काम होता है तो उस समय आपके पिताजी सपने में आते है तो इसका अर्थ है की आपके पिताजी आत्मिक रूप से आपके साथ है। वो आपको अप्रत्यक रूप से आपको गाइड कर रहे है। आप काठीन से कठीण काम को भी अपने पिता को याद करके शुरू करते है तो निश्चित ही आपको उस काम में सफलता मिलेगी। आपका कोई काम अधूरा नहीं रहेगा। आपको अपने पिता की कमी न के बराबर महसूस होगी।

स्व्पन शास्त्रों के अनुसार अगर आपको सपने में मरे हुए पिताजी मृत स्थिति में दिखाई देते है। आप देखते है की पिताजी की अर्थी आँगन में पड़ी है और आप उस अर्थी के पास बैठे तैयारी कर रहे है । तो आपको इस सपने से घबराने की जरूरत नहीं है। इस सपने से आपको खुश होना चाहिए। क्योकि ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके पिताजी एक छोटे बच्चे के रूप में आपके परिवार में ही पैदा होंगे।

आपके पिताजी के कर्मों के कारण आपके पिताजी को पुनः मनुष्य योनी में जन्म मिल जाएगा। इसका अर्थ है की आपके पिताजी आपको पुनः इसनान के रूप में मिल सकते है। लेकिन दुख की बात है की आप उन्हे पहचान सकोगे। इसके साथ ही ये सपना मजबूत रिसते बनने और जिम्मेदारी बढ्ने का संकेत देता है ।

बारिश में पिता का अंतिम संस्कार होते देखना

दोस्तों ये सपना पिता के अंतिम संस्कार  के जैसा ही है लेकीन ये सपना शुभ और अशुभ दोनों संकेतों को दर्शाता है आप सपने में देखते हो की आपके पिता को अंतिम संस्कार  के लिए ले जाया गया और वहा जाने के तुरंत बाद मौसम  खराब हो जाता आँधी बिजली औले बारिश आदि शुरू हो जाती है। तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपके घर में शादी होने वाली है और सादी से आपके घर में धन संपदा प्राप्त होगी लेकिन शादी होगी वो आपके लिए शुभ संकेत नहीं होगी या शादी मे बहत प्रकार की प्रेसानी होगी

इन सपनों को भी जानें …

सपने मे मृत पिता को निराश देखना Sapne me mrit pita ko nirash dekhna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार आप अपने मृत पिता को निराश और दुःखी देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले डिनोमें आपको दुख मिलने वाला है । हो सकता है की आपका परिवर्जन आपको ताने के द्वारा दुखी कर दे , या फिर आपको ऐसी कड़वी बात सुनने को मिल  सकती है जो सीधा आपके दिल पर वार करें । हो सकता है आपको कोई परिवर्जन ऐसा ताना मारे जिससे आपके पुराने जख्म फिर से हरे हो जाये और आपको उस इंसान की याद आ जाये जिस आप बहुत चाहते थे । डीओएस डोसोत्न सपने में पिता को निराश और दुखी देखना अशुभ संकेत माना जाता है । तो इस सपने के बाद अगर आपसे कोई विवाद करने की कौशिश करे तो आप बात को नीची खींच लें , ताकी विवाद और ज्यादा बड़ा ना हो सके ।

सपने में अपने जीवित पिता को मृत देखना Sapne me jivit pita ko mare hue dekhna

दोस्तों जब हमे हमारे पिताजी की ज्यादा परवाह होती है। तो हमे उन्हे खोने का डर लगा रहता है। जिसके कारण हमे इस प्रकार के सपने आते है । जिसमे हम उनको खोते हुए देखते है, ये सपना हमे मानसिक रूप से तोड़कर रख देता है ।

 क्योकि एक पिता की कीमत उससे पूछिये जिसने अपने पिता को खोया है। लेकिन दोस्तों स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में जीवित पिता को मृत देखना अशुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मे आप पर और आपके पिता जी पर ईश्वर की कृपया होने वाली है । जिसके कारण आपके पिताजी की आयु में वर्धी हो जाएगी

उपाय-इस प्रकार का सपना देखने के बाद आप अपनी श्रद्धा और क्षमता के अनुसार भगवान शिव के मंदिर में जाकर पाठ-पूजा करें और गरीब लोगो को भोजन कराएं। ताकी आपके पिताजी पर भगवान की कृपया हमेशा बनी रहे।

सपने में मरे हुए पिता से बात करना कैसा होता है ?

सपने में मृत पिता से बात करना या सपने में मारे हुए पिता से बात करना दोनों एक ही सपने है। लेकिन लोग ही सपने को कई तरह से तलासते है। अगर दुर्भाग्य से आपके पिताजी इस दुनिया में नहीं रहे । अगर आपके स्वर्गवासी पिताजी आपको सपने में दिखाई देते है। आप सपने में खुद को पिता से बात करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए समर्थन मिलने का संकेत देता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार आने वाले दिनों में आपके अवचेतन मन को आपके पिता का सहारा मिलेगा । भले आपके पिता वर्तमान समय में भौतिक रूप से आपके साथ नहीं है लेकिन वो किसी ना किसी रूप से अप्रत्यक्ष रूप से आपका समर्थन करते रहेगे इस प्रकर सपने में मारे हुए पिताजी से बात करना शुभ संकेत है।

सपने में मृत पिता का घर में आना Sapne me mrit pita ka ghar me aana

एक विजिटर का सपना – सर मेरा नाम मेघना बजाज है में नई देहली में अपने पती के साथ रहती हूँ । सर मेरे पिताजी का स्वर्गवास हुए तीन साल हो गए । में आज तक उनको नहीं भूला पाई , सारे घर वालो के मन में उनकी याद धुंधली हो गई लेकिन वो मंजर आज भी मेरे लिए वैसा ही है । मेरे को दो दिन याद आते है जब मेरे पिताजी को हार्ट अटेक का दौरा आता था उस समय वो हमारे गाँव के खेत में गए हुए थे । जब वो खेत में नीम के पेड़ की डाली काट रहे थे । तब उनको हार्ट अटेक आया और वो पेड़ से नीचे गिर गए , वो पानी के लिए तरसते रहे। खेत में उनको पानी देने वाला भी कोई नहीं था ।

जब हम खेत में गये थे तो हमने पापा के निशान देखें । वो पानी के घड़े को छूना चाहते थे लेकिन घड़ा दूर होने के कारण वो आधी दूर तक तो शरीर घसीटते हुए चले गए बाद में वो खतम हो गए । हम कितने बदनसीब है की जिनहोने अपना पूरा जीवन हमारे लिए लगा दिया , हम उनको मरते समय तक पानी तक नहीं दे पाये । जब पापा खेत में जा रहे थे तो वो मेरे को कह रहे थे की मेरे साथ खेत चलो लेकिन में परीक्षा की तैयारी कर रही थी इसलिए उनको माना कर दिया । यही सोच-सोच कर मेरे को बहुत दुख होता है की कास उस समय मेरा पेपर ना होता तो मेरीन अपने पापा को बचा पाती ।

गुप्ता जी सर मेरे को पापा सपने में कई बार दिखते है वो मेरे घर आते है और में उनके गले लगकर रोने लग जाती हूँ तो पापा मेरे को समझने की कौशिश करते है की मेरे मृत्यु नहीं हुई है में अभी जिंदा हूँ । ऐसे शब्द सुनकर मेरे को बहुत सकूँ मिलता है । लेकिन फिर मेरी अंखे खुलती हो हकीकत मेरे सामने आ जाती है । फिर में अकेली बैठकर घंटों तक रोती हूँ और में अपने पती को नहीं बताती हूँ लेकिन वो मेरा देखकर बता देते है की आज तेरे को सपने में पापा दिखाई देते है । सर मेरे को ऐसे सपने बार-बार क्यों आते है और इस सपने के क्या अर्थ है की वो कहते है मरा नहीं जिंदा हूँ और मेरे सर पर भी हाथ रखते है ।

Ans नमस्कार मेघना जी हमे पता है की एक पिता के खोने का दर्द क्या होता है । जो इंसान आपको सबसे ज्यादा प्यार करता हो और जिस दिन उसका स्वर्गवास हो जाये और उस दिन आप उस इंसान के पास नहीं होते है और आप खुद को उनके मरने का कारण मान लेते है तो दिल पर क्या गुजरती है ।

आपको सबसे ज्यादा पिता से संबन्धित सपने इसलिए आते है की आप अकेली रहती और हर समय उनका ही ख्याल करती रहती है । तो आपको कुछ ऐसा करना होगा जिससे आपका अकेलापन दूर हो जाये ,आप कोई ऐसा जॉब कर सकती है जिसमे आपका अकेलापन दूर हो । या फिर आप ऐसी जगह पर शिफ्ट हो जाइए जहां पर परिवार रहता हो । यानी दिन भर आप किसी से टाइम पास करती रहो ।

बात करते है सपने की , आपके सपने में मृत पिता आपके घर आते है और आपको आसवासन देते है की वो मरे नहीं बलकी जिंदा है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले डीनो में आप अपने मन को अपने नियंत्रण में कर लोगे और इस सपने के बाद आपमे सत्य स्वीकार करने की हिम्मत आ जाएगी । वर्तमान समय में आपका मन आपके पिता की मौत को स्वीकार नहीं कर रहा है । आपको अपना अकेलापन दूर करना होगा तभी आपको इन सपनों से मुक्ति मिलेगी ।

बुरे सपनों का इलाज क्या है जाने

सपने में मरे हुए पापा को देखना निम्न संकेत देता है –

भावनात्मक स्थिति का संकेत

हमें ज्यादा सपने तभी आते है जब हम अपनों को खो देते है हम उससे शरीर से तो जुड़े नहीं होते है लेकीन हम उससे भावनात्मक रूप से जुड़े होते है और हमें किसी के साथ ज्यादा लगाव होता है तभी ही वो सपने में दिखाई  देता है हमे सपने में पापा दिखाई देता है तो ये सपना हमे भावनात्मक रूप से मजबूत बनाता है, क्योंकि पापा हमेसा ही भावनात्मक रूप से कठोर ही होते है , इस प्रकार का सपना हमे बावनात्मक रूप से ताकतवर बनाता है क्योंकि हमारे पिताजी भावनात्मक रूप से मजबूत होते है ।

सुरक्षा का संकेत

हमारे माता पिता जन्म से ही हमारे सबसे बड़े रक्षक होते है अगर हम माता-पिता की छाया में रहते है तो हम एकदम सुरखित होते है अगर सपने में आपको अपने मृत मटा-पिता दिख जाये तो समझ लेना की आप  आप को कोई भी खतरा नहीं है आप आने वाले दिनों में पूरी तरह से सुरक्षित है ।

मार्गदर्शक का प्रतीक

दोस्तों हमारे जीवन में हमारा सबसे बड़ा मार्गदर्शक हमारे पिताजी होते है वो हमे हर एक कदम पर हमारा मार्गदर्शन करते है और  जब वो इस दुनिया में नहीं रहते हे है तो हमें उनकी कमी महशुश होती है और सपने में अगर हमे हमे अपने पापा दिखाई देते है तो इसका मतलब है की आप अपने रास्ते पर से भटक गए हो तो ये सपना किसी आपका मार्गदर्शन करता है इस प्रकार का सपना आपने पर आपका जल्दी ही किसी ना किसी रूप में आप का मार्गदर्शन होने वाला है कोई ना कोई आपका मार्गदर्शन करने जरूर आयेगा ।

प्रेम का प्रतीक

सपने में मृत पिता को देखना, दोस्तों हम देखते है की पापा हमेशा सखत मिजाज के होते है लेकिन ये धारणा बिलकुल ही सही नहीं है माता तो कह देती है की मेरा लाड़ला माता अपने लदले को प्यार दुलार दे देती है पापा नहीं देता है वो प्यार दुलार अपने अंदर छुपा के रखता है उसे अपने लाडले की चिंता होती है लेकिन वो सभी के सामने बताते नहीं है ,अगर सपने में आपको अपने मृत पापा दिख् जाते है तो इसका मतलब है की आपको आपको कोई छुपा हुआ प्यार करता है और आपके पापा का स्नेह हमेशा आपके साथ है।

शक्ति का प्रतीक

पापा को हम एक अहम शक्ति के रूप में देखते है की पापा हमे हर वक़्त एक शक्तिशाली जीवन जीने की प्रेरणा देते है और साथ में एक शक्ति के प्रेरणादायक होते है वो हमारे सामने किस प्रकार अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते है उसी हिसाब से हमें भी उनके चरणकमलों पर चलकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करना चाहिए, हमारे पिता की मृत्यु हो जाती है और किसी दिन हमे वो सपने में दिखाई देते है तो इसका मतलब है है की हमे अपनी पिता की तरह ही अपनी शक्ति का अपने जीवन में प्रदर्शन करना चाहिए ।

सफलता और खुशी का प्रतीक

दोस्तों हर एक इंसान के जीवम में उसके पापा ही सबसे बड़े आदर्श होते है और अपने पापा को ही हम अपने जीवन के संघर्षों से लड़ते हुए देखते है और और हम देखते है की वो अपने जीवन में किस प्रकार लड़कर एक सफल जीवन को जीते है और मुसकिल-से मुसकिल पलों को भी वो खुशी में कैसे बदल देते है और हमें पता ही नहीं चलता की हमारे ऊपर कैसा संकट आया और पापा ने इस संकेत का किस प्रकार से निवारण किया,

जीवम में हमे बहुत ही दुखी होते है और उस समय हमे सपने में हमें अपने मरे हुए पिताजी दिखाई दे देते है तो मानो की आपको वो संकेत दे रहे है की आपको मुसकिल से मुसकिल दिनों में भी खुशी से रहना चाहिय  और आप सफलता के बिलकुल ही नजदीक है इसलिए ही आपके जीवन् में कष्ट आ रहे है ।

प्रोत्साहन का प्रतीक

सपने में मृत पिता को देखना,आप अपने पापा को सपने में देखते हो तो ये सपना आपके प्रोत्साहन को प्रकट करता है अगर आप किसी काम में लगातार असफल हो रहे हो और आपको कोई भी रास्ता दिखाईं नहीं दे रहा है और उस समह आप् को सपने में आपके मृत पापा दिखाई दे देते है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आपको अपने मृत पिता की हेल्प मिलने वाली है और आपको बिगड़ा हुआ काम बनने वाला है जिस परकर आप के पापा रियल लाइफ में आपका प्रोत्साहन करते है उसी प्रकार सपने में आने पर भी आपको प्रोत्साहन मिल जाएगा।

चुनोतीयों का सामना करने का संकेत

अगर आप के पापा की मौत हो गई हो और आप अपने आपको एकदम असहाय समझते हो और आपको आदत है की हर एक काम में अपने पापा से पूछकर करने की और अब आपको गाइड करने वाला कोई नहीं है, और आप छोटी-छोटी मुसीबतों को बड़ी समझ लेते है तो ये सपना इस बात को दर्शाता है की जिस प्रकार आपके पापा चुनोतियों का सामना करते थे आपको भी बिना डरे चुनोनितों का सामना करना है आपके पापा आपके साथ आपको चुनोतियों से घबराने की जरूरत नहीं है ।

सपने में काला कुता दिख जाये तो समझ लो की….

सही रास्ते पर लाने का संकेत

अगर आप बहुत परेसान है हौर इस ररेसानी के कारण आप कोई गलत लाइन पर जा रहे है और सपने में आपके पिताजी दिख जाते है तो इसका मतलब है की आपको सही लाइन पर आ जाना चाहिए नहीं तो आपका सर्वनाश हो जाएगा ,यह सपना आपके लिए एक सलाह और एक चेतावनी का भी प्रतीक माना जाता है ।

मित्रों कई बार हमें पता नहीं होता है की हम सही लाइन पर जा रहे होते है या गलत लाइन पर और हमें कोई गाइड करने वाला भी नहीं होता है तो इस सपने का मतलब है की आप किसी गलत रास्ते पर जा रहें है तो आपको एक बार अपने रास्ते का मुयायना करना चाहिए।

know your dream meaning

आपके कल्याण का संकेत

सपने में आपको अपने पिताजी दिखाई देते है तो इसका मतलब है की आपके पिताजी मरने के बाद भी  भावनात्मक रूप से आपके साथ है, सपने में पिता दिखना सौभाग्य का संकेत माना जाता है, आने वाले दिनों में आपका कल्याण होगा और आप कोई एसे मुकाम पर पहुँचोगे जिसे देखकर आपके मृत पिता की आत्मा भी खुश होगी ।

दोस्तों हमने आप जाना की सपने में मृत पिता को देखना ज़्यादातर शुभ संकेत ही माना जाता है और आप को हमारी पोस्ट सपने में मृत पिता को देखनाआपको कैसी लगी आप हमे कमेंट करके बताए और आपको अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों को शेर करते ताकि वो भी जरूरी सूचना से वंचित ना रहे और आपको किसी भी प्रकार का सपना आता है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में लिखे।

धन्यवाद दोस्तों

View Comments (166)

  • Sapne mein apne dead father ke piche baghne ka kya matlab ho sakta hai or unko har bar sapne mein gusse mein hi dekhna

    • ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है की आने वाले समय में आपके घर में खुशियाँ आने है जो की आपके पिता की याद से जुड़ी होगी।

  • Pls muje bataye ki mere sapne ka meaning kya hua, maine dekha meri mummy papa se kafi bahas ho rahi hai,main bahut naraj hu unk sath,aur guse me b bat kar rahi hu...

    • ये सपना आपके जीवन में विकल्प के संघर्ष को दर्शाता है की आपके पास बहुत सारे विकल्प है आप ये तय नहीं कर पा रहे है की आपको कोनसा चुनना है ।

      • मेरे पापा पिछले साल खत्म हो चुके है आज भी वो मुझे अपनी तरह दीखते है सपने मे । गले मिलते है बात करते है मुझसे लेकिन मेरे ससुराल जाने को लेकर हमेसा दुखी होते है पता नहीं क्यूँ? मेरे पापा क्या कहना चाहते है मुझे गले मिलते है वो कभी दुखी कभी खुश

        • ज्योति जी सपने में आपके पिता आपको गले लगते है तो ये सपना बताता है की अभी तक आप पूर्ण जिम्मेदारियों से डरते है । इसके अलावा ये सपना इस बात को भी बताता है की आने वाले समय में आपकी सुरक्षा को खतरा है । आपको बस सचेत रहने की जरूरत है ।