X

सपने में किसी की गर्दन काटना कैसा होता है ?Sapne me gala katna kya matlab hai?

सपने में किसी की गर्दन काटते हुए देखना, सपने में किसी की गर्दन काटना-सपने में गला काटते हुए देखना या सपने में गर्दन काटते देखना- नमकसार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम बात करने वाले है की सपने में गला काटना या सपने में गर्दन काटना कैसा होता है। दोस्तों किसी का गला काटना हिन्दू धर्म के लोगों के लिए बहुत बड़ी बात है । क्योकि हिन्दू धर्म को मानने वाला व्यक्ति पशुओ जानवरों और इन्सानों से प्रेम करता आया है। जीवों के प्रति दया का भाव उसकी रग-रग में समाया हुआ है। अगर किसी हिन्दू की आँखों के सामने कोई हादसा हो जाता है तो वही आंखे बंद कर लेता है। क्योकि वो किसी की मौत होते नहीं देख सकता  ।

तो उस स्थिति में वह किसी का गला कैसे काट सकता है या वह इंसान या जानवर की गर्दन काटते हुए कैसे देख सकता है। अगर गलती से हिन्दू व्यक्ति किसी जानवर या इंसान का काटा हुआ शरीर या एक साथ बहुत सारा खून देख लेता है। तो वह बेहोस हो जाता है या उसे चक्कर आने लगता है। जबकि एक गैर हिन्दू व्यक्ति के लिए ये कोई बड़ी बात नहीं है। क्योकि वही बचपन से ही अपने घर में जानवरों का गला काटते हुए देखता है। उसी महोल में वह बड़ा होता है तो , उसके लिए गला कट्टे हुए देखना और किसी का गला काटना कोई बड़ी बात नहीं होती है। क्योकि उसमे दया भाव भिकुल खतम हो जाता है। ऐसे आप ऐसे व्यक्ति से द्या भाव की उम्मीद करते है तो ये अपना लिए बेकार है।

बात करें सपने की तो उस प्रकार के व्यक्ति के लिए ये सपना कोई बड़ी बात भी नहीं होती है। क्योकि जो काम वह अपने घर में होते हुए देखता है। या अपने हाथों से करता है तो उसके लिए ये सपना कौनसी बड़ी बात हो सकती है । जबकि एक हिन्दू के लिए ये बहुत बड़ी बात होती है। क्योकि उसे बचपन से यही संस्कार दिये जाते हे की चींटियों को दाना खिलाना, गाय कुत्ते को रोटी देना, असहाय व्यक्ति की सहता करना और अगर गलती के हमारे पैर से कोई जानवर मर जाता है तो उसके लिए भगवान से क्षमा मागना।

माफ करना दोस्तों हम मुद्दे से थोड़ा भटक गए थे। लेकिन क्या करें दोस्तों में के भाव जुबान पर आ ही जाते है तो लिखे बिना नहीं रहा जा सकता । हम बात कर रहे थे सपने की, अगर आपको सपने में किसी का गला कट्ते हुए दिखाई देता है या सपने में आप किसी की गर्दन काटते है तो ये सपना हमारे लिए क्या संकेत देता है।

सपने में किसी की गर्दन काटना कैसा होता है ?

दोस्तों आप सपने में खुद को एक कसाई के रूप में देखते है। आप देखते है की किसी विवाद के चलते आपको तेज गुस्सा आ जाता है और तभी आप धारदार हथियार से किसी अंजान व्यक्ति की गर्दन काट देते है तो ये सपना आपके लिए बिलकुल शुभ नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत ज्यादा अनबन देखने को मिल सकता है । अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे है तो आपको उस यात्रा को थोड़े समय के लिए निरस्त कर देनी चाहिए।

सपने में गर्दन काटते हुए देखना Sapne mein garden katte hue dekhna

आप सपने में किसी और व्यक्ति को किसी की गर्दन काटते हुए देखते है तो हमे पता है की दोस्तों इस प्रकार के सपने के बाद बड़े-बड़े लोगो की नींद हराम हो जाती है। क्योकि अगर हमे इस प्रकार का दृश्य वास्तविक जीवन में दिखाई देता है हमारा जी घबराने लग जाता है। क्योकि एक बार मैंने रेलवे लाइन पर एक व्यक्ति का कटा हुआ शरीर देख लिया था। उस स्मय में को तीन दिनों तक खाना नहीं भाया था। दोस्तों अगर आप सपने में किसी व्यक्ति को किसी की गर्दन काटते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ।

ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार की आर्थिक स्थिति गड़बड़ाने वाली है। जिसके चालत हुए आपके हर काम में किसी न किसी प्रकार की रुकावट देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही आपका हर-एक काम विफल होता चला जाएगा। इस सपने के बाद आपको एक बार अपने पित्रदेवों को अवश्य याद कर लेना चाहिए। ताकी आपने अंदर का डर दूर हो सके।

class="wp-block-heading">सपने में खुद की गर्दन काटते हुए देखना Sapne mein khud ki  garden katte hue dekhna

आप सपने में देखते है की लड़ाई चल रही होती है तभी कोई व्यक्ति किसी धारदार हथियार से आपकी गर्दन पर वार करता है है और आपकी गर्दन जमीन पर जा गिरती है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना मान-सम्मान में भारी गिरावट का संकेत देता है । जिससे ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम भी करता है । इस सपने के बाद आपको अपने अनैतिक कार्यों के बारे में गंभीरता से सोचना पड़ेगा । तभी आप अपने मान –सम्मान को बचा सकते है। आप इस सपने के बाद दुष्ट परवर्ती वाले लोगों से दूर रहना होगा। आप जिस नए कार्य के बारे में सोच रहे है तो आपको उस प्रभाव को तुरंत बंद कर देना होगा। क्योकि नकारात्मक आपको लगातार बरबादी की तरफ धकेलती है ।  

सपने में अपनी गर्दन काटना कैसा होता है ?

स्व्पन में अपने ही हाथो से खुद की गर्दन काट लेते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं मना जाता है। ये सपना बताता है की आप आंतरिक मन से डरे हुए है। जिसके चलते आप किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहते है। आप मूषिबत का नाम लेते है उससे दूर भागने की कौशिश करते है । आप छोटी सी मूषिबती से लड़ने के बारे में भी विचार नहीं करते है। आप इस सपने के बाद जीवन में प्रगती नहीं कर पाएगे। आपकी प्रगती के निश्चित सीमा तक आकार रूक जाएगी। अतः आपको इस सपने के बाद खुद को सकारात्मक रखने के लिए काम करना पड़ेगा। अगर आप खुद को स्किर्य रख पाते है तो आप खुद को मूषिबत से बचा लेंगे। वरना आप लगातार गर्त में गिरते ही चले जाएगे।

सपने में पशु की गर्दन काटते हुए देखना

हिन्दू धर्म में पशु बली जैसी कोई प्रथा नहीं थी। लेकिन बाद में ऐसी प्रथा को धर्म को बदनाम करने के लिए जोड़ दिया गया। ताकी हिन्दू धर्म को भी लोग दूसरे धर्म की तरह मानने लग जाये । यदि आप सपने में किसी पशु की गर्दन काटते नजर आते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी धार्मिक अनुष्ठान में सामील होने वाले है। भूतकाल में आपके हाथो से कोई गलती हो चुकी थी। या आपके द्वारा चढ़ावे का प्रण था। जिसे आप भुला चुके है । तो इस सपने के बाद आपको मंदिर में जाकर गलती से हुई भूल के लिए क्षमा मांगे । अगर आप ऐसा करते है तो आपको बड़ी समसया से मुक्ती मिल जाएगी।

सपने में अपने प्रियजन की गर्दन काटते हुए देखना Sapne mein priyjan ki garden katte dekhna

यदि आप ऐसे सपने देखते है जिसमे आपके किसी रिसतेदार अथवा दोस्त की गर्दन पर वार हो रहा होता है । तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके दोस्तों या रिसतेदार पर कोई बड़ा खतरा आने वाला है । लेकिन दोस्तों मुख्य परेशानी की वजह आप ही होंगे । आपको इस सपने के बाद अपन्रे रिसतेदारों और अपने मित्रजन का क्याल रखना होगा। क्योकि उन पर आने वाले खतरे का आभाव सबसे पहले आपको होगा । अगर वो बुरे है आपका साथ नहीं देते है तो भी आपको उनके साथ खड़े रहना होगा।

सपने में गला काटना Sapne mein gala katna

अगर सपने में आप खुद का गला काटते हुए देखते है। आप देखते है की कोई व्यक्ति आपका गला काट रहा है । यानी आपको तीन चार लोग पकड़ लेते है और और आपके गले पर धारदार चाकू से वार करके आपकी जान ले ली जाती है । तो ये सपना आपके लिए चिंता का विषय है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप सबसे बड़ी चिंता में डूबने वाले है । इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आप अपने पुराने काम से बोर होने वाले है। आपको अपने काम में किसी प्रकार का कोई मजा नहीं आयेगा । इसके साथ ही आपका रोजगार भी आपके हाथ से चला जाएगा ।

सपने में ज्वेलरी के लिए गला काटना Sapne me jwelari ke liye gala katna

सपने में आप देखते है की आपने बहुत सारी जवेलरी पहन रखी है । तभी कोई लुटेरा आता है और आपका गला काटकर आपकी सारी जवेलरी छींनकर ले जाता है । तो ये सपना भविष्य में आने वाले खतरे के प्रति आपको सतर्क करने का काम करता है। की आने वाले दिनों में आपकी विशेस्ताओं  या आपकी खूबियों के कारण आपके दुश्मनों की संख्या बढ़ जायेगी।

तो इस सपने एक बाद आप अपनी कामयाबी का राजा और अपनी संपती के बारे में अपने मित्रगनों और परिवारजन को ना बताएं। अगर आप गलती से बता देते है तो वही चाहने वाले आपके दुश्मन बन जाएँगे।

सपने में आत्महत्या करना

किसी की मौत देखना

चाकू देखना

हमला देखना

स्वर्ग देखना

नर्क देखना आदि

सपने में गला काटना निम्न संकेत को भी दर्शाता है –

1. घर में सुख शांती और समृद्धि आने का संकेत

दोस्तों कई सपने देखने में बहुत ही अशुभ प्रतीत होते है लेकिन वास्तविक जीवन में शुभ होते है। सपने में आप किसी छोटे बच्चे का गला घोटते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर का महोल अच्छा होने वाला है । आपके परिवार में सुख शांती और समृद्धि आ जाएगी।

2. असफल होने का संकेत

दोस्तों अगर आप एक पुरुष है और सपने में किसी औरत का गला घोटते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आपको कई प्रकार की असफलता का सामना करना पड़ सकता है। अतः आपको इस सपने के बाद सचेत और सतर्क होने की आवशयकता है । अगर आप विवाहित है तो इस सपने के बाद आपका जोड़ा टूट सकता है।

3. बेवफ़ाई का सामना करना पड़ेगा

दोस्तों अगर सपने में आप पर कोई वार करता है लेकिन वार से गले पर छोटा सा निशान मात्र होता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपको समझाने का काम करता है। ये सपना बताता है वर्तमान समय आप सबसे ज्यादा जिस पर विसवास करते है। वही आपके साथ विसवासघात करने वाला है। शादी शुदा इंसान के लिए ये सपना बेवफ़ाई का सामना करने का संकेत देता है।

5. संघर्ष खतम होने का संकेत

दोस्तों आप सपने में खुद की पत्नी का गला काटते हुए देखते है तो ये सपना देखने में बहुत ही डरावना है। क्योकि कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता है की अपनी प्यारी पत्नी का गला काटे । लेकिन दोस्तों सपने तो सपने ही होते है। वो हमे किसी प्रकार से दिखाई दे सकते है ।

सपने में आप अपने हाथो से खुद की पत्नी का गला काट देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन से संघर्ष खतम हो जाएगा। आपकी जिदंगी एकदम आसान हो जाएगी। इसके अर्थ ये नहीं है की आप वास्तविक जीवन में संघर्ष खतम करने के लिए अपनी पत्नी का गला काट दें। क्योकि ये तो स्व्पंन शास्त्र का फल है। वास्तविक जीवन में पत्नी का गला काटने से आपकी मौत पक्की है या आपको जेल भी हो सकती है।

निष्कर्ष- नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में गला काटना या सपने में गर्दन काटना कैसा होता है। ज़्यादातर ये सपना शुभ अर्थ ही देता है। इस सपने का ये अर्थ कभी नहीं है की आप वास्तविक जीवन में लोगो का गला काटना शुरू कर दें। ये सव्पंस शास्त्र का फल है । जो की एक संभावना है की आपके जीवन में ऐसा हो सकता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी। दोस्तों हमे पता है की आजकी पोस्ट बहुत ही ज्यादा डरावनी है ।

लेकिन हमारा काम है की आपको सभी प्रकार के सपनों की हकीकत बटना है। दोस्तों क्या आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिला। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ मिला तो आप हमे ध्यनवाद लिखें। अगर नही मिला तो अप हमे कमेंट करने । अपना सपना लिखकर भेजें ताकी हम जल्द से जल्द आपको अपने सपने की हकीकत बता सके। तो मित्रों मिलते है अगली पोस्ट में एक नए सपने के साथ ।

ध्नयवाद दोस्तों।