X

सपने में खुद का गला दबाते हुए देखना कैसा होता है

सपने में खुद का गला दबाते हुए देखना कैसा होता है -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemeindotcom में, आज हम जानने वाले है की सपने में खुद का गला दबाते हुए देखना कैसा होता है सपने में गला दबाना क्या मतलब है। दोस्तों जब हमे इस प्रकार के सपने आते है तो हमारे पैरों तले से जमीन खिसक जाती है। जब हमारा सपना टूटता है तो हमे ऐसा लगता है की अगर सपना एक मिंट और ना टूटता तो मेरी जान चली गई होती।

क्योकि सपने घटने वाली घटना भले हमारे भौतिक शरीर पर ज्यादा प्रभाव ना डाले लेकिन हमारे सूक्षम शरीर यानी हमारी आत्मा पर पूर्ण प्रभाव डालती है। जब तक हमारा सपना नहीं टूटता है तब तक हमे आत्मिक रूप से दर्द भी होता रहता है। कई लोग तो सपने की हरकतों को वास्तविकता में करते रहते है। एक दिन हमारे दोस्तों के हाथ की हड्डी क्रेक हो गई। क्योकि वो सपने में किसी के साथ लड़ रहे थे। उनके हाथ पैर चल रहे थे। नींद में उनके भौतिक शरीर के हाथ पैर चलें लगे। तभी उनका हाथ दीवार से टकरा गया और उनके हाथ की हड्डी क्रेक हो गई।

दोस्तों आजकल जीने के लिए जितनी ज्यादा सुविधाये उपलब्ध है उतनी ही ज्यादा जीवन में मानसिक अडचने भी आ गई है। लोगो मानसिक रूप से मजबूत नहीं है। आजकल लोग एक दूसरे को मारने के लिए विभिन्न तरीके अपनाते है। जिनमे से एक है किसी का गला घोटकर मारना। दोस्तों हिन्दू शास्त्रों के अनुसार हमारा जन्म और हमारी मौत पहले से लिखी जा चुकी है। उनका समय निश्चित है हम मौत को धोका देने की जो कौसिस कर रहे है वो सारी की सारी व्यर्थ है। इसलिए हमे सही कर्म करते रहना है। सही कर्म का परिणाम कभी भी बुरा नहीं हो सकता है।

फिर भी अर्ध धार्मिक लोग अपने स्वार्थ पूर्ण करने के लिए इस प्रकार के कृतय करते रहते है। सपने तो सपने ही होते ये फर्क नहीं पड़ता है की आप कितने दयालु है या कितने बुरे है। सपने में खुद का गला दबाते हुए देखना कैसा होता है इस सपने के बारे में विस्तृत चर्चा करते है –

सपने में खुद का गला दबाते हुए देखना कैसा होता है? – Sapne mein khud ka gala dabana kaisa hota hai? – What is it like to see yourself strangling in a dream?

सपने में खुद का गला दबाना

आप सपने में देखते है की कोई अंजान व्यक्ति आपका गला दबाकर आपको मारने की कौशिश करता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना मौत से संबन्धित संकेत तो नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में धन की कमी हो सकती है। जिसके कारण आप मानसिक और शारीरिक रूप से दुखी हो जाएगे। अतः ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। इस सपने से आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

वैसे दोस्तो हर सपना हमारे लिए अच्छा ही होता है। हम उसे बुरा मान लेते है। क्योकि जो सपना बुरा होता है तो हमे सचेत करता है की आपके साथ बुरा होने वाला है संभल जाइए।

सपने में बच्चे का गला घोटना

दोस्तों बच्चे बहुत ही मासूम होते है उनको देखते है गोद में उठाने को मन करता है। लेकिन सपने तो सपने ही होते है। वो हमे किसी प्रकार से दिखाई दे सकते है। आप सपने में देखते है की आप अपने हाथ से किसी मासूम बच्चे का ग्ला गोट देते है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना बताता है की वर्तमान समय में आपकी जिससे नाराजगी चल रही है उसका तुरंत इलाज कर लें। नहीं तो आने वाले दिनों में वही नाराजगी बहुत बड़ी बन जाएगी। उस नाराजगी के कारण आपके जीवन के दूसरे पहलुओं में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा ।

सपने में जानवर का गला घोटना कैसा होता है?

आप सपने में एक जानवर का गला घोटकर उसे मारने की कौशिश कर रहे तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर कई प्रकार की खूबी आ जाएगी। जिसके कारण आप हर व्यक्ति को आसानी से पहचान लेंगे। आप जिस क्षेत्र में हाथ आजमाएगे वहाँ से निश्चित ही लाभ लेकर आएगे।  अगर आप छोटी-छोटी बातों से डर जाते है  तो इस सपने के बाद आप अपने डर पर आसानी से काबू पा लेंगे। अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो इस सपने के बाद  आपको मन चाहिए सफलता मिलेगी। लेकिन आपको थोड़ा धीरज रखना होगा। क्योकि बड़ी सफलता एक साथ नहीं मिलती है। इसमे थोड़ा सा समय लगता है।

class="wp-block-heading">सपने में पती को गला दबाते देखना Sapne mein patni ko gala dabate dekhna

अगर आप सपने में अपने जीवन साथ को गला दबाते हुए देखते है। जिसमे आपका साथी आपका गला घोटकर मारने की कौशिश कर रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका जीवन साथी आपके प्रति विस्वास खोने वाला है। विसवास खोने के बाद आपको अपने साथ के प्रति सतर्क होने की जरूरत है। अगर आप अपने जीवन साथ को सही से टेकल नहीं करते है तो आने वाले दिनों में आपका साथी आपके प्रति हिंसक हो सकता है।

सपने में माता पिता आपका गला घोट रहे है इसका क्या मतलब है?

दोस्तों सायद ही कोई होगा जो अपने बेटे-बेटी का गला घोटता हो। क्योकि बच्चे तो अपने ही शरीर के टुकड़े होते है। हमे पता है की हमारे माता पिता कैसा कभी नहीं कर सकते की मेरा गला घोट दें। लेकिन स्व्पन दुनिया में हमे कुछ भी दिखाई दे सकता है। आप स्व्पन विज्ञान के अनुसार देखते है के आपके माता-पिता आपका गला घोट रहे है ।

तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा बदलाव देखने को मिलने वाला है जिसके कारन आपके परिवार और रिसतेदार आपसे नफरत करने लग जाएगे। हो सकता है की आप किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार में पद जाए जिसे आपके घर परिवार वाले बिलकुल पसंद नहीं करते है। तो आपको इस सपने के बाद अपने निर्णय पर ध्यान देने की जरूरत है। आप कोई भी निर्णय ऐसा ना करें जिससे आपके घर वाले नाराज हो।

सपने में कोई गला दबा रहा है sapne mein koi gala daba rha hai

दोस्तों इस प्रकार का सपना हमे कई बार दिखाई देता है। जिसमे हम किसी व्यक्ति को गला दबाते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नही देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में डरावने प्रस्ताव आने वाले है। यानी आपके पास कई अवस्सर होंगे। लेकिन कोई भी अवसर खतरों से खाली नहीं होगा । इसलिए ये सपना आपको सचेत और सावधान करने का काम करता है। दोस्तों इसके अलावा आप देखते है की बहुत सारे लोग आपका पीछा करते है और आपको गला घोटकर मारना चाहते है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में अपप्को आर्थिक रूप से नुकसान पहुँछाने के लिए कई लोग आपस में गठबंधन कर लेंगे।

सपने में खुद की मौत देखना

शेर देखना

बिल्ली देखना

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में गला घोटना कैसा होता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में गला घोटना या गला दबाते हुए देखना आपको कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में ध्नयवाद लिखेँ। अगर आपको इस पोस्ट में अपना सपना नहीं मिला तो हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेजें । ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके।

ध्नयवाद दोस्तों ।