X

सपने में कांटा देखने का क्या मतलब है? Sapne mein kanta dekhna

Sapne mein kata dekhna सपने में कांटे देखना कैसा होता है ये सवाल लगातार हमारे मन में आता रहता है जब हमे कोई इस प्रकार का सपना आता है। अगर आपको सपने में कांटा दिखाई देता है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की काँटों की तरह हमारे जीवन में अडचने आएगी। बहुत से मीठे फल आपको काँटों के बीच ही लगे मिलेंगे। गुलाब का फूल भी काँटों के बीच लगा होता है अगर इसे बिना सावधानी के छू लेते है तो कांटे चूभ जाते है । आज हम जानने वाले है की सपने में कांटे देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें। –

सपने में कांटा देखना Sapne me kaante dekhna

दोस्तों कांटा फूल का विपरीत है । जहां फूल होते है वहाँ कांटे भी होते है। यानी जीवन में सुख-दुख दोनों साथ-साथ चलते है। सपने में आप को कांटे दिखाई देते है है तो ये सपना स्व्पन विज्ञान के अनुसार अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपकी तकदीर खराब होने वाली है जिसके चलते आपके हर काम में कोई ना कोई अड़चनें जरूर आएगी। इस प्रकार आपका जीवन कष्टों से भर जाएगा। इसके अलावा हमे काँटों से संबन्धित कई सपने दिखाई देते है जो निम्न प्रकार है-

सपने में कांटे खाने का क्या अर्थ है Sapne mein kate khane ka kya matlab hai

नमस्कार दोस्तों आप सपने में खुद को कांटा खाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है यह सपना जीवन में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने का इशारा करता है । आने वाले दिनों में आपके जीवन में नेगेटिविटी बढ़ने वाली है । इसकी ओर यह सपना संकेत देता है । अगर आप सपने में किसी और को कांटे खाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप जल्द ही किसी दूसरे के प्रभाव में आकार अपना अस्तित्व खो सकते है।

सपने में कांटे लगना क्या मतलब है ? Prick a thorn in the leg

दोस्तों यदि सपने में आप कांटे लगे हुए देखते तो आने वाले समय में कोई परिचित अथवा दोस्त आपको परेशान कर सकता है  इसके साथ ही आपकी परेशानी पहले की तुलना में चार गुना बढ़ जाएगी। ये सपना एक तरह की चेतावनी भी है इस सपने के बाद आपको अपने भविष्य में सतर्क रहने की जरूरत है। इस सपने के बाद आप छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा ना करे तो ही अच्छा है। नहीं तो ये छोटी-छोटी लड़ाई बड़े झगड़े का कारण बन जाएगी  । या फिर ऐसा हो सकता है कि आपको अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त की बात का बुरा लग सकता है जिससे आप क्रोध में आकर उससे लड़ाई झगड़ा कर सकते हैं अतः आपको अपने क्रोध को नियंत्रित रखने की जरूरत है ताकी आप किसी बिना बुलाई मूषिबत में ना पड़े।

सपने में गुलाब के कांटे देखना क्या मतलब है Sapne me gulab mein kante dekhna

दोस्तों गुलाब का फूल जितना सुंदर लगता है उतना ही ज्यादा खतरों से भरा पड़ा है। लेकिन सभी को गुलाब की कोमलता भाती है उसके काँटों की तरफ कोई ध्यान नहीं देता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र में हर एक पहलू पर नजर रखी जाती है । सपने में आपको गुलाब का फूल काँटों के बीच दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता हिय ये सपना बटाटा है की आने वाले दिनों में आपको सफल होने के लिए जी, जान से मेहनत करनी पड़ेगी। आपको सफल होने के लिए पैसा दिमाग और शारीरिक ताकत तीनों लगानी पड़ेगी तभी जाकर आपको अपार सफलता मिलेगी।

सपने में चारों और कांटे ही कांटे देखना Sapne me sabhi taraf kante dekhna

आप सपने में खुद को चारों और से काँटों से घिरे हुए दिखाई देते है। आप देखते है की आपके चारों तरफ कांटे लगे हुए है। बाहर जाने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। इस सपने के अनसूयर आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई मूषिबतें आने वाली है। ये सपना अशुभ घटना या पुरेने दुश्मन शूल की भानती पीड़ा देने का संकेत देता है।

class="wp-block-heading">सपने में कांटा निकालना Sapne mein kante hatate dekhna

आप सपने में देखते है की रास्ते पर कांटे पड़े है और आप कांटो को हटा रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने अच्छे कार्यों का लाभ मिलने वाला है। इसके साथ ही आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपको समान में मान सम्मान मिलेगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आप जिस कार्य में अच्छी तरह से लगे हो उस कार्य को सही तरीके से करने में सफल हो पाएगे।

अगर आपके हाथ में कांटा चुभा हुआ है और आप हाथ या पैर में चुभे हुए कांटे को निकाल रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार जो समस्या आपको वर्षो से तकलीफ दे रही थी उसका समय खतम होने वाला है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में गले में कांटा फसना

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप खाना खा रहे होते है तभी खाने में कोई कांटा आ जाता है और आपके गले में फस जाता है। कौशिश करने के बाद भी नहीं निकलता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी ऐसी मूषिबत में फसने वाले है जिसका आपको बहुत ज्यादा पछतावा होगा। यानी आप किसी की भलाई करने के लिए उसकी मूषिबत अपने सर ले लेंगे।

सपने में कांटे लगने पर खून निकलना Sapne me kante lagne par khoon nikalna

अगर सपने में आपके पैर में कांटा चुभ जाता है जिसके बाद पैर से खून निकलने लग जाता है  तो यह सपना अशुभ माना जाता है । आने वाले दिनों में आपकी सेहत खराब होने वाली है । यह सपना स्वास्थ्य हेतु अशुभ संकेत दे सकता है । ऐसे में आपको खुद की देखभाल अच्छे से करनी चाहिए । इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी स्नाकेट देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसी पीड़ा परेशान कर सकती है । जो  थोड़े समय के लिए होगी। सायद आपसे वो पीड़ा बरदास न हो सके।  अतः इस सपने से आपको सचेत होना चाहिए।

सपने में काँटों पर कूदना Sapne me kanton par girna

आप सपने में देखते है की आप जानबूझकर काँटों की झड़ियों पर या काँटों पर कूद रहे है तो इस सपने का अर्थ है कि निकट भविष्य में आपके सामने कोई समस्या आने वाली है या फिर आप जिस कार्य को कर रहे हो उसमें कोई बाधा आएगी । लेकिन आपको इस सपने से ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योकि आप उस बाधा को अपनी काबिलियत और इच्छाशक्ति के बलबूते पर आसानी से दूर कर लोगे। कहने का अर्थ है की आपको उस कार्य में आपको सफलता मिलेगी । या आपके जीवन में जो छोटी मोटी परेशानी आएगी वो कुच ही दिनों में ठीक हो जाएगी।  

सपने में झड़ियों के कांटे देखना Sapne me jhadiyan dekhna

अगर कोई सपने मे बहुत से कांटो को देखता है या कंटीली झाडियो को देखता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपको मुसीबतों के प्रति आगाह करने का काम करता है इस सपने के आने व्लाए दिनों में कठीण परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है।

सपने में कांटा निकालना Sapne me kanta nikalna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार सपने में कांटा निकालना  हमारे लिए शुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने वाले जातक को जल्द ही कोई शुभ सामाचार मिल सकता है यह सपना आपके जीवन में जल्द ही किसी परेशानी को खत्म होने की और संकेत करता है इस तरह का सपना किसी भी तरह से कोई बुरा नहीं होता है। अगर आप सपने में किसी राहगीर के कांटे निकाल रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको उन अच्छे कर्मों का फल मिलने वाला है जो कर्म आपने बचपन में किए थे। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में पैर में कांटा चुभते देखना क्या मतलब है sapne mein pair me kanta chubhna

दोस्तों ज़्यादातर कांटा पैर में ही चुभता है। कांटा जब चुभता है तो एक बार आंखो के आगे अधेरा सा छा जाता है। दोस्तों लेकिन जब आपको सपने में कोई कांटा चुभता हैट ओ ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा परिवर्तन होने वाला है जिसके जिससे आपके दिल को जबर्दस्त धक्का लगेगा।

इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की वर्तमान समय में आपने जो कदम उठाया है आपको उस का बड़ा लाभ नहीं मिलेगा। आपको छोटे लाभ में ही संतुष्टी करनी पड़ेगी।

सपने में बहुत सारे कांटे देखना Sapne mein bahut sare kante dekhna

अगर आपको सपेन में बहुत सारे कांटे दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे सूचित करता ही की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई मूषिबतें आने वाली है। जिसके चलते आप मानसिक और शारीरक रूप से परेशान हो सकते है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका कार्यभार बढ्ने वाला है।

सपने में रास्ते में कांटे देखना Sapne mein raste me kante dekhna

 अगर आप आने वाले दिनों में किसी यात्रा पर जाने की तैयारे कर रहे है । उस दौरान आप सपने में रास्ते पर पड़े हूँ कांटे देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपकी यात्रा पूर्ण नहीं हो पाएगी। किसी कारण वंश आपको यात्रा के बीच से ही लोटना पड़ेगा। अतः ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है ।

सपने में कांटा चुभना कैसा होता है ? Sapne me kanta chubhna kya matlab hai

दोस्तों हमे पता है की एक कांटे का दर्द तलवार की धार की तरह होता है। वो निर्भर करता है की कांटा कहाँ चुभता है। अगर सपने में आपको कोई कांटा चुभ जाता है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके काम में रुकावट आणी वली है।

सपने में बच्चा देखना

ऊंट देखना कैसा होता है

कंकाल देखने का क्या अर्थ है

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में कांटा देखना कैसा होता है शुभ होता है या अशुभ । दोस्तों आजकी हमारी पोस्ट सपने में कांटा देखना आपको कैसी लगी, अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में ध्न्यवाद लिखें। इसके साथ ही इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करने। ताकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेजें ताकी हम जल्द से जल्द आपके सपने का अर्थ बता सके।

ध्नयवाद दोस्तों ।

kanta, sapne me, sapne me kanta dikhai dena, sapne me kanta ghusna, sapne me kanta ka lagna, sapne me kanta laga, sapne me kanta lagna, sapne me kanta nikalna, sapne me machli ka kanta dekhna, sapne me bahut sare kante dekhna, sapne me hath se kanta nikalna, sapne me kant dekhne ka matlab, sapne me kanta, Sapne me kanta chubhna, Sapne me kanta dekhna, sapne me kanta dekhna kaisa hai, sapne me kanta dekhna kaisa hota hai, sapne me kanta dekhna kya hota hai, sapne me kanta dekhna shubh ya ashubh, sapne me pair me kanta chubhna, sapne me pair me kanta chubhne ka matlab, sapne me pair me se kanta nikalna, sapne me pair se kanta nikalna, , सपने में कांटा देखना शुभ या अशुभ, सपने में कांटा निकालना, सपने में कांटा लगना, सपने में कांटा लगा, सपने में कांटे देखने का मतलब, कांटा, सपने में, सपने में कांटा, सपने में कांटा का लगना, सपने में कांटा घुसना, सपने में कांटा चुभना, सपने में कांटा दिखाई देना, सपने में कांटा देखना, सपने में कांटा देखना कैसा है, सपने में कांटा देखना क्या होता हैसपने में पैर में कांटा चुभना, सपने में पैर से कांटा निकालना, सपने में बहुत सारे कांटे देखना, सपने में मछली का कांटा देखना, सपने में हाथ से कांटा निकालना