X

सपने में कटा सर देखना इसका मतलब क्या है ?Seeing Beheaded Person in Dream

sapne me kata sir dekhna,सपने में सर कटा देखना, सपने में साँप का कटा सर देखना, सपने में गाय का सर देखना इस प्रकार हमे कई परार के डरावने सपने देखने को मिलते है। आज हम बात करेंगे की सपने में कटा हुआ सर देखने से संबन्धित सपनों का क्या अर्थ है। दोस्तों सपने हमारी का अहम हिस्सा है। जिस दिन सपने खतम हुए उसी दिन से लोगों में अविसवास फ़ेल जाएगा और सरी दुनिया एक-दूसरे को काटने लग जाएगी। क्योकि सारा संसार सपनों से जुड़ा है। कई लोग स्व्पन विज्ञान पर विसवास नहीं करते है। तो उन लोगो के विसवास न करने से सपने आने बंद नहीं हो सकते है।

ज्योति शास्त्र के अनुसार हर एक सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। तो ये सिद्ध है की सपने हमारे भविष्य के बारे में बताता है। तो चलिये दोस्तों कटे हूए सर से संबन्धित एक –एक सपने के बारे में विस्तार से चर्चा करें ।  

सपने में सर कटा देखना का मतलब क्या होता है ? Sapne me kata sar dekhna

दोस्तों सपने में कटा हुआ सर देखना नकारात्मक फल देने वाला होता है । इस सपने के बाद आप परेशानी में डूब जाएगे। अतः हम कह सकते है की ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है। वैज्ञानीक रिसर्च के अनुसार इस प्रकार के सपने बहुत ही कम लोगो को आते है। क्योकि इस प्रकार का दृश्य जीवन में बहुत ही कम लोगो को देखने को मिलता है। क्योकि ज़्यादातर हमे वही सपने आते है जो दृश्य हम पहले देख चुके होते है। सपने में काटा हुआ सर देखना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में स्वस्थय से जुड़ी प्रेसानी आ सकती है। इसलिए आपको इस सपने से सावधान हो जाना चाहिए।

सपने में कटे सर से बातें करना Sapne me kata hua sar dekhna

दोस्तों कई पौराणिक कथा में जिक्र सुनने को मिलता है की कई ऐसे महान लोग हुए है जिनकी गर्दन काटने के बाद भी वो बातें करते रह है। राजस्थान के चुरू में एक गाँव है जहां पर लोग ऐसे भगवान को पूजते है जिंकी गर्दन नहीं है। लोग बताते है। की इन मूर्तियों से आवाज आई थी। फिर पूरा गाँव पूजने लगा।

बात करते है सपने की, अगर सपने में आप किसी सर कटे व्यक्ति से बातें करते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा व्यक्ति आयेगा जो पहले आपका विसवास जीतेगा लेकिन कुछ दिनों बाद आपके साथ विसवासघात करेगा। तो इस सपने के बाद आपको संभल जाना चाहिए।

सपने में बच्चे का कटा सर देखना Sapne mein bache ka kata hua sar dekhna

दोस्तों अगर आप एक बच्चे के माता-पिता है और सपने में आप अपने ही बच्चे का कटा हुआ सर देखते है तो ये सपना हमे अंदर से हिलाकर रख देता है। क्योकि माँ-बाप ऐसी परिकल्पना मात्र से भी डरते है। क्योकि एक बच्चा माता-पिता की सबसे प्यारी चीज होती है। हम इस प्रकार के सपने देखना नहीं चाहते है। फिर भी हमे इस प्रकार के सपने आ ही जाते है। सपने में आप अपने ही बच्चे का कटा हुआ सर देखते है तो ये सपना आपके ममत्व को बताता है की आप अपने बच्चे को खोने से डरते है। वर्तमान समय में आपको अपने बच्चे की बहुत ज्यादा चिंता है।

अगर आप खुद को एक बच्चे का सर काटते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम होने वाला है जिसके कारण आप दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाओगे। हो सकता है की आपके हाहठों से धार्मिक काम, दान-पुनय या नया रिकॉर्ड भी बन सकता है। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में खुद का कटा सर देखना Sapne mein khud ka kata sar dekha

दोस्तों हमे पता है कोई व्यक्ति अपना कटा हुआ सर नहीं देख सकता है। क्योकि हमारे सर से हमारी अंखे जुड़ी होती है। जब सर कटकर नीचे गिरता है तो उसके साथ आंखे भी होती है। लेकिन स्व्पन की जादुई दुनिया में आपको कुछ भी दिखाई दे सकता है। आपको सपने में खुद का कटा हुआ सर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं देता है। इस सपने के अनुसार आने व्लाए दिनों मीन आपको बीमारी का न्योता मिल सकता है। अगर अप वर्तमान समय में अपनी सेहत के प्रति लापरवाह है तो आप जल्द से जल्द सतर्क हो जाइए। क्योकि इस सपने के बाद आपकी सेहत में नकारतमकता देखने को मिल सकती है।

class="wp-block-heading">सपने में साँप का कटा हुआ सर देखना

नमस्कार दोस्तों वैसे तो सपने में साँप देखना अलग अर्थ होता है लेकिन जब आप सपने में किसी को साँप को मारते हुए देखते है। या साँप का कटा हुआ सर दिखाई देता है और साँप पूर्ण रूप से मर चुका है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता हिय की आने वाले दिनों में आपकी खूब तरक्की होने वाली है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथो से कोई ऐसा काम होने वाला है।

 जिसके चलते कुछ ही दिनों में आप सफलता की उस ऊंचाई पर पहुँच जाएगे जिसकी आपने कभी कल्पना की थी। अगर साँप का कटा हुआ सर जिंदा है तो इसका अर्थ ये है की आप जिस दुश्मन को कमजोर समझकर आगे बढ़ रहे थे। वही दुश्मन आप पर फिर से वार करवा करता है। तो आपको इस सपने के बाद अपने पुराने दुश्मनों से सावधान हो जाना चाहिए।

सपने में गाय का कटा सर देखना Sapne mein gay ka kata sar dekhna

दोस्तों हिंदुओं धर्म के गाय को माता कहा गया है । हिन्दू धर्म को मानने वाला व्यक्ति गाय का हमेशा सम्मान करेगा। अगर एक हिन्दू का पैर गलती से गाय को लग जाता है तो वह इससे क्षमा माँगेगा। दोस्तों उस स्थिति में अगर किसी हिन्दू को गाय का कटा हुआ सर दिखाई देता है तो ये सपना उसके लिए बहुत ही दिल दलहाने वाला महसूस होता है। सपने में आपको गाय का कटा हुआ सर दिखाई देता है तो ये सपना बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों आपके हाथों से कोई गैर धार्मिक काम होने वाला है। जिसके कारण आपकी समाज में थू- थू हो सकती है। इसके साथ ही आपके स्वभाव में नकारात्मकता आने का संकेत भी देता है।

सपने में किसी का सर कटा हुआ दिखाई देना

स्व्पन में किसी और का कटा हुआ सर देखने में अशुभ प्रतीत होता है लेकिन ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपकी वो बीमारी ठीक हो सकती है। जो लंबे समय से आपको परेशान कर रही थी। अगर किसी दूसरे का सर कटा हुआ जमीन पर पड़ा है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने दुश्मन पर जीत मिलने वाली है। लेकिन ध्यान रहे जीत का साफ़त थोड़ा मुसकिल होगा। क्योकि आपको छोटी-छोटी कई कुरबानी देनी पड़ सकती है।

सपने में कटा सर देखने के बाद क्या करें ?

दोस्तों स्व्पन विज्ञान आपको भविष्य में आने वाले खतरे के प्रति सतर्क और सचेत करने का काम करता है। इसी प्रकार सपने में कटा हुआ सर देखना भविष्य में आने वाले संकटों से आपको आगाह करता है । भविष्य आने वाले खतरे का एहसास व्यक्ति को पहले हो जाता है। लेकिन इसे आसानी से स्वीकार नहीं करता है। । अगर आप बीमार चल रहे है तो आपको अपनी सेहत का ख्याल पहेल की तुलना में ज्यादा रखना पड़ेगा। नहीं तो आपकी बीमारी पहले की तुलना में और बढ़ जाएगी। अगर आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान कर रहे है तो आपको यात्रा कुछ दिनों के लिए स्थगित कर देनी चाहिए। इस सपने के बाद आपको शनिवार के दिन शनि शीला पर तेल चढ़ना चाहिए। क्योकि भगवान शनिदेव इंसाफ के देवता माने जाते है। इस प्रकार वो आपके साथ कभी भी अन्याय नहीं होने देंगे।

कटे सर वाले व्यक्ति से दोस्ती करना sapne mein bina sar wale se dosti karna

दोस्तों देखने में ये एकदम भूतिया मालूम होता है। क्योकि ऐसा वास्तविकता में संभव नहीं है। ऐसा फिल्मों में या सपनों  में ही देखने को मिल सकता है। बात करते है सपने की, आप सपने मे ऐसे व्यक्ति से दोस्ती करते है जिसका सर कटा हुआ है।  तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए अशुभ प्रतीत होता है। ये सपना इस बाटका संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन बड़ा ही दुर्भागय से गुजरेगा। इस सपने के बाद आप डिप्रेसन में चले जाएगे।

दोस्त का सर कटा देखना

आप सपने में अपने दोस्तो का सर कटा हुआ देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके परिवार पर कोई ऐसा संकट आने वालेया है जिसका इलाज सिर्फ आपके पास होगा। अगर दोस्त का कटा हुआ सर जमीन पर पड़ा है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका सहारा खतम होने वाला है। इस सपने के बाद आप अकेले पड़ सकते है।

सपने में सर पर चोट लगना कैसा होता है?

आप सपने में देखते है की किसी कारण वंश आपके सर में चोट लग जाती है और खून निकलने लग जाता है। तो ये सपना आपके लिए घर में अशांती फैलने का संकेत देता है। इस सपने के बाद आके घर में किसी बाद को लेकर विवाद हो सकता है। ये विवाद इतना ज्यादा बढ़ जाएगा की बात पूलिस थाने तक पहुँच जाएगी। अगर चोट लगते ही आप पट्टी बांध लेते है तो इसका अर्थ है की आप भविष्य में होने व्लाए नुकसान को रोक पाएगे।

अनगिनत सर वाले व्यक्ति को देखना

दोस्तों आपण हिन्दू ग्रन्थों में कई ऐसे देवताओं को देखा होगा जीनके एक से अधिक सर है । पाँच मुखी हनुमानजी के पाँच सर, ब्रह्मा जी के चार सर, तीन सर वाले देवता शिवजी, और दश सर वाला रावण, बहुत से सर वाला देवता भगवान विष्णु जी। दोस्तों आपको सपने में बहुत से सर वाला व्यक्ति दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके दुश्मनों की संख्या पहले की तुलना में अधिक हो सकती है। इस सपने के बाद आपको आराम नहीं मिलेगा।

सपने में सर धड़ से अलग करना Sapne mein sar dhad se alag karna

आप सपने में देखते है की आप किसी की गर्दन पर वार करते है और उसकी गर्दन को धड़ से अलग कर देते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना बताता है की आपके गुस्सेल स्वभाव के कारण आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसे में आपको शांत रहने की आवशयकता है। इस सपने के बाद अपने गुस्से को जितना नियंत्रण में रखेंगे उतना ही लाभ होगा।

सपने में बकरे का सर काटना

दोस्तों आप सपने में देखते है की कोई कसाई बकरी को काट रहा है और आप पास में खड़े होकर देख रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ स्नाकेट नहीं देता है है ।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिसके बाद आप वैरागी हो सकते है। या फिर इस सपने के बाद आपकी सम्पूर्ण धारणा बदल सकती है। अगर आप एक व्यापारी है तो इस सपने के बाद आपका व्यापार पूर्ण रूप से बर्बाद हो सकता है। इस सपने के बाद आपको अपनी रणनीति में सकारात्मक बदलाव करने होंगे। आप अपने बीजनेस को राजनीति और विवादों से दूर रखे। अतः है कह सकते है की इस सपने के बाद आप आत्मिक मन से बदलने वाले है ।

सपने में किसी की मौत देखना क्या मतलब

पंखा देखना क्या मतलब है

सपने में घड़ी देखना क्या अशुभ है

सपने में खजाना देखना

सपने में कटा सिर देखना का क्या मतलब होता है?

सपने में कटा सिर देखना कैसा होता है?

निष्कर्ष-

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में कटा हुआ सर देखना कैसा होता है। कटा हुआ सर सपने में देखना अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में नकारत्म्क्ता आने वाली है। आज की हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके । अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमारी दूसरी पोस्ट पढ़ सकते है। या फिर आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है।

ध्नयवाद दोस्तों ।