X

सपने में देवर को देखना कैसा होता है?

सपने में देवर को देखना कैसा होता है?-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपनेमें डॉट कॉम में, आज हम जानने वाले है , की सपने में देवर को विभिन्न अवस्थों में देखना कैसा होता है । दोस्तों कई सपने इतने सामान्य होते है। की हम उन सपनों के बारे में बिलकुल भी विचार नहीं करते है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना एक अर्थ होता है। जब एक लड़की शादी करके अपने ससुराल जाती है। तो उस समय सबसे करीर उसका देवर ही होता है। जिसे वह अपने भाई या दोस्त की नजर से देख सकती है। इसके साथ ही एक देवर के लिए उसकी भाभी लाड़ली होती है। हमे पता है देवर भाभी का रिस्ता ऐसा होता है। जिसको किसी बंधन में नहीं बांधा जा सकता। कई बार हमे सपने में अपना देवर दिखाई दे देता है। हर एक अपने का अर्थ सपने की स्थिति पर निर्भर करता है।

सपने में देवर को देखना कैसा होता है? Sapne mein dewar ko dekhna

अगर आप एक विवाहित महिला है और आपको सपने में अपना छोटा देवर दिखाइ देता है । तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है, ये सपना इस बात का संकेत देता है, की वर्तमान समय में आपके जीवन में जो भी परेशानी चल रही है। उन सभी परेशानियों का अंत होने वाला है। अगर आप लंबे समय से किसी काम में लगे है और आपको उसका परिणाम नहीं मिल रहा तो, इस सपने के बाद आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। अगर वर्तमान समय में आपकी जुबान में कड़वाहट आ गई है , तो इस सपने के बाद आपकी जुबान में फिर से मिठास आ जाएगी।

सपने में देवर का नौकरी लगना

अगर वर्तमान समय में आपका देवर किसी नौकरी की तैयारी कर रहा है। और आप सपने में देखते है की आफ्ना देवर नौकरी लग गया है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।  ये सपना इस बात का संकेत देता है, की आने वाले दिनों में आपका वो सपना पूर्ण होने वाला है। जिसके बारे में आप वर्षों से सोच रहे थे। अगर आपका देवर फ़ेल हो जाता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके सपने टूट सकते है।

सपने में देवर के साथ झगड़ा करते देखना

अगर आपकी अपने देवर के साथ कोई लड़ाई नहीं, फिर भी आपको सपने में दिखाई देता है, की आपका देवर आपके साथ लड़ाई झगड़ा कर रहा है। आपको खरी खोटी सुना रहा है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका जीवन चारों तरफ से जहगड़ों से घिर जाएगा। आप जो भी काम करेंगे, आपको उस काम के नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। अगर झगड़े के समय देवर आपको शारीरिक चोट पहुंचा देता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। ताकी आपकी मूषिबत और ज्यादा ना बढ़ सके।

सपने में देवर के साथ बातें करना कैसा होता है?

आप सपने अपने देवर के साथ बातें करते हुई दिखाई देती है। आप किसी कमरे में बैठकर , बातें करते समय ज़ोर-ज़ोर से हसर रहे है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आपके जीवन में जो भी संकट है। वो जल्द ही खतम हो जाएगे। अगर आप सपने में में अपने देवर के साथ गुप-चूप तरीके से बातें करते हुए देखती है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके रिस्तों की मिठास पहले की तुलना में और ज्यादा बढ्ने वाली है।

सपने में देवर की शादी देखना

हर भाभी अपने देवर की शादी अच्छी लड़की से करना चाहती है। ताकी अपने देवर का अछे से घर बस सके। अपने देवर किस शादी के लाड़ चाव  जीतने भाभी करती है, उतने कोई नहीं करता है। भाभी को पता है , की देवरानी आने के बाद देवर भाभी का लाड़ प्यार कम हो जाएगा। लेकिन फिर भी दो देवर की शादी में झूम-झूम कर नाचती है। बात करते है सपने की, आप सपने में देखते है, की आपके घर में आपके देवर की शादी हो रही होती है। घर में बहुत सारे मेहमान इकट्ठे हो चुके है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी से मुक्ती मिलने वाली है।

class="wp-block-embed is-type-video is-provider-youtube wp-block-embed-youtube wp-embed-aspect-16-9 wp-has-aspect-ratio">

सपने में देवर आपकी मदद कर रहा है। इसका क्या अर्थ है?

देवर परिवार में ऐसा व्यक्ति होता है जिसे किसी काम के लिए कहने में शर्म नहीं आती है। उसे छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा काम कहा जा सकता है। आप सपने में देखते है की आपका देवर घर के काम में आपका हाथ बंटा रहा होता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके कार्य में बाड़ी समस्या आने वाली है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है । आप जिसे गलत समझते थे , वो वास्तविकता में गलत नहीं है। इस सपने के बाद अपने विचारों में शुद्ता लाने का प्रयास करें ।

सपने में देवर की मौत देखना

दोस्तों मौत से संबधित ऐसा सपना होता है। जो बड़े से बड़े निडर व्यक्ति को डरा देता है। आप सपने में देखते है की अपने आँगन में एक लाश पड़ी है। जब आप लाश का मूह खोलकर देखते है तो पता चलता है, की आपके देवर की मौत हो चुकी है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके आपको नकारात्मक ऊर्जाओ का सामना करना पड़ सकता है। आप एसी नकारात्मक ऊर्जा से ग्रस्त होंगे। जिसके बाद आप खुद का संतुलन बनाने में असमर्थ हो जाएगे।

सपने में देवर के साथ हंसी मजाख करते देखना

दोस्तों हमारे समाज में देवर और भाभी के हंसी मजाख को बहुत ही पवित्र माना जाता है। देवर अपनी भाभी को और भाभी अपने देवर को मजाख में कुछ भी कह सकती है। आप सपने में अपने ही देवर के साथ हंसी मजाख करते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। ये स्पना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई सारे सकारतमक बदलाव आने वाले है। तो आपको इस सपने के बाद खुश हो जाना चाहिए।

सपने में देवर के साथ देवरानी को देखना कैसा होता है?

हम देखते है की एक भाभी और देवर की जोड़ी तब तक अच्छी रहती है। जब तक द्व्ररानी ना आ जाये। देवरानी घर में आते ही भाभी देवर के रिसते में कड़वाहट आने लगती है। क्योकि जब देवर भाभी के साथ खुलकर मजाख करता है। तो ये देवरानी को बिलकुल पसंद नहीं आता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ बिलकुल विपरीत है। ये सपना इस बात का संकेत देता है, की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ, ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है।

सपने में अपने देवर को औरत के रूप में देखना कैसा होता है?

देवर को आप एक औरत के रूप में देखते है, या अपने देवर को औरत के कपड़ों में देखते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की देवर अपनी भाभी को बहुत ही ज्यादा मान-सम्मान देता है। वो अपनी भाभी की खुशी के लिए कुछ भी कर सकता है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको ऐसे उपहार मिलने वाले है। जिसे पार आप बहुत ही ज्यादा खुश हो जाएगी।

सपने में देवर के साथ पूरा परिवार देखना कैसा होता है?

सपने में यदि आपको देवर के साथ उसका पूरा परिवार दिखाइ देता है। तो ये सपना हमारे लिए अति शुभ स्नाकेट माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में एक नई खुशी आने वाली है। जिसके चलते हुए आपका कोई परिजन ऐसी वस्तु लाने वाला है। जिससे सभी परिवर्जन की इच्छा एक साथ पूर्ण हो जाएगी।

सपने में देवर के साथ संभोग करना

दोस्तों देवर भाभी का रिस्ता बहुत ही पवित्र माना गया है। हिन्दू धर्म में भाभी को माता के समान माना गया है। आपको रामायन में देखने को मिल जाएगा की, लक्षण में कभी भी सीता मैया के चेहरे की तरफ कभी नहीं देखा। वो सीता को मैया कहकर संबोथित करता था। हमारे समाज की कुछ प्रथाएँ है। जिसके चलते हुए बड़े भाई की मृत्यु के पश्चात भाभी का भाई के साथ विवाह कर दिया जाता है।

हमारे में देवर के प्रति कभी ऐसे विचार नहीं आते है। फिर भी हमे इस प्रकार का सपना दिखाई दे देता है । जिसके कारण हम खुद को कोसते रहते है क्योकि हम अपने देवर के बारे में ऐसा कभी नहीं सोचते है। सपनों पर हमारा नियंत्रण नहीं होता , इसलिए हमे विभिन्न प्रकार के सपने दिखाई दे सकते है। बात करते है सपने की, आप सपने में अपने देवर के साथ संभोग करते हुए देखते है। तो ये सपना हमे लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपका नाम कलंकित हो सकता है। दुनिया के सामने ऐसा दिखावा ना करें, जो आप पर भरी पड़े। आप अपनी जगह सही होने के बाद भी दुनियाँ के नजर में बदनाम हो सकती है।

सपने में हनुमान जी को देखना

सपने में भाभी को देखना

सपने में सौतेली माँ को देखना

दोस्तों आज हमने जाना की सपने में देवर को देखना कैसा होता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी, अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ सांझा करे। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। तो दोस्तों मिलते अगली पोस्ट में एक नए सपने के साथ।

ध्नयवाद दोस्तों।