X

सपने में कटा हुआ हाथ देखना क्या मतलब है ? Sapne mein kata hath dekhna

सपने में कटा हुआ हाथ देखना Sapne mein kata hath dekhna नमसकर दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आज हम बात करने वाले है की सपने में कटा हाथ देखना कैसा होता है या सपने में खुद का कटा हुआ हाथ देखना क्या मतलब है। दोस्तों जिस प्रकार शरीर के हर एक अंग का अलग कार्य और महत्व है उसी प्रकार शरीर से जुड़े अंगों का भी अपना विशेष अर्थ होता है। लेकिन जब  शरीर का कोई अंग कटा हुआ दिखाई देता है तो ये सपना हमारे लिए विशेष अर्थ देता है। दोस्तों बिना अंगों के व्यक्ति एक जिंदा लाश की तरह होता होता है।

दोस्तों इस प्रकार का सपना बहुत ज्यादा डरावना होता है। अगर आप सपने में खुद के हाथ को कटा हुआ हुआ देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में आपके जीवन में नकारात्मक बदलाव आने वाले है जिसमे बीमारा और काम अधूरे रहना सामील है। इसके अलावा हमे कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

बिना हाथ के व्यक्ति को देखना क्या मतलब है Sapne mein bina hath ke manushya ko dekhna

यदि आप सपने में बिना हाथ वाले या किसी ऐसे व्यक्ति को देखते है जिसके हाथ नहीं है। इस सपने को देखने के बाद हमारा मन दया भाव से भर जाता है। लेकिन ये सपना हमारे लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। यह सपना अधूरी मनोकामना रहने का संकेत देता है। अगर आप लंबे समय से भगवान से कामना कर रहे है और आप भगवान से कामना भी कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की एक बार आपकी कामना फिर से अधूरी रह जायेगी।

सपने में बाया हाथ कटा हुआ देखना Sapne mein left hand kata dekhna

यदि सपने में आप खुद का बाया हाथ कटा हुआ देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप विवादों से घिरने वाले है। अगर आप विवाहित व्यक्ति है तो आने वाले दिनों मैं आपका जीवन साथी आपसे दूर हो सकता है। आप कुछ ही दिनों में बेसहारा हो सकते है। । इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपके परिवार में एक साथ इतनी बड़ी समस्या आएगी की आप उसे झेलने में असमर्थ होगे। यानी आप पर एक साथ पारिवारिक बोझा पड़ने वाला है। तो इस सपने के बाद आप खुद को धीरे-धीरे जिम्मेदारियों से जोड़ने की कौशिश करें। ताकी भविष्य में जब आप पर परेशानी आए तो आप उसके लिए तैयार हो सके।

सपनेमे हाथ टूटना कैसा होता है Sapne mein hath tootna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप किसी ऊंचाई वाली जगह से गिर जाते है जिससे आपका हाथ टूट जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है । अशुभ संकेत ये है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कठिनाई आएगी। आप सफलता के सिखर पर पहुँचकर अचानक से गिर जाओगे। जबकि शुभ संकेत ये है की आप भविष्य में कभी भी नुकसान नहीं उठाओगे।

बीमारी के चलते हाथ काटना Sapne mein bimari ke chalet hath katna

दोस्तों आप सपने में देखते है की किसी बीमारी के चलते आपका हाथ शरीर से अलग कर दिया जाता है। या किसी हादसे में आपका हाथ कट जाता है तो ये सपना आपके लिए भयानक बीमारी आने का संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आप ऐसी परिस्थिति में फसने वाले है की आपको हर तीसरे दिन होसपिटल के चक्कर काटने पड़ेंगे । ऐसे में खुद की देखभाल करना बहुत जरूरी है। इस सपने के बाद आपको बीमार होने के बाद जल्द से जल्द  डॉक्टर को दिखाना चाहिए । नहीं तो आने वाले दिनों में आपको इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा ।

सपने में ऑपरेशन के चलते हाथ काटना Operation se hath katana

दोस्तों हम दुआ करते है की आपको ऐसा दिन ना देखना पड़े जिसके कारण आपके शरीर का कोई भी अंग कटे  बात करते है सपने की, सपने में आप देखते है की आपको कोई बीमारी हो जाती है या आपके हाथ को कोई ऐसा इनफेकसन हो जाता है। जिसके कारण डॉक्टर आपके हाथ को काटकर अलग कर देते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही बड़ा अशुभ संकेत देता है। इस सपने के बाद आपको एसी परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा जैसी आपने अपने जीवन में कभी नहीं देखी। अगर आप अपने किसी परिजन को हॉस्पिटल में भर्ती देखते है जिसका हाथ कट चुका है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप मानसिक रूप से कमजोर होने वाले है।

class="wp-block-heading">सपने में खुद के हाथ कटे देखना Sapne me khud ke hath kate dekhna

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप सपने में खुद का हाथ कटा हुआ देखते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप भयानक रूप से बीमार पर सकते है । जिसके चलते आपको एसी बीमारी हो सकता है जिसका इलाज ऑपरेशन से नीचे नहीं होगा। तो इस सपने के बाद आपको कोई ऐसा काम नहीं करना है जो आपकी शारीरक क्षमता से अधिक का हो।

अगर आप सपने में खुए को एक विकलांग व्यक्ति के रूप में देखते है । आपके दोनों हाथ नहीं है तो ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपको ऐसी परिस्थ्ति से गुजरना पड़ेगा जिसमे आपको समस्या और समस्या का हल दोनों सामने दिखाई देगी। लेकिन आप उस समसया का हल नहीं कर पाएगे। आप खुद को लाचार महसूस करने वाले है।

सपने में लोगों के हाथ काटना Sapne me logon ke hath katna

आप सपने में खुद को को एक जालिम इंसान के रूप में देखते है। आप किसी धारदार हथियार से किसी के हाथ काट देते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे सूचित करता है की आने वाले दिनों में आप अपने दुश्मनों को बुरी तरह हरा दोगे। आप जिस किसी काम में हाथ डालोगे आपकी विजय होगी। लेकिन दोस्तों। लेकिन दोस्तों ये विजय और खुशी कुछ ही समय के लिए होगी इस सपने के बाद आपको आईसी सजा मिलेगी जिसके बारे में सायद ही आपने सोचा होगा।

सपने में दोनों हाथ कटे देखना Sapne mein dono hath kate dekhna

दोस्तों बिना हाथ पैर के व्यक्ति जीवित होकर भी मृत व्यक्ति के समान होता है। क्योकि वो आधा तो नकारात्मक विचारों से ही मर जाता है। वास्तविक जीवन में आपके शरीर के किसी अंग में विकार नहीं है। फिर भी आपको इस प्रकार का सपना आता है। जिसमे आपके दोनों हाथ कटे हुए दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप मूषिबत में बुरी तरह से फंस सकते है।

 अगर आपके दोनों हाथ खून से रंगे हुए है काटने के बाद आपके हाथो से खून निकल रहा है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको उस चीज के लिए पछताना पड़ सकता है। जिसके लिए आपको खूब समय मिला था लेकिन आपने उस पर ध्यान नहीं दिया । अभी समय है आप अनय काम को छोडकर उसे सुधारे, ताकी आपका मूल बचा रहे ।

सपने में हाथ से खून निकालना Sapne me haaath se khoon nikalna

आप सपने में देखते है की आपके हाथ किसी हादसे में कट गए है या किसी ने आपके हाथ काट दिये और लगातार खून की धार निकल रही है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने दिनों में आपको उस चीज के लिए पछताना पड़ सकता है । जिसको सुधारने के लिए और सफल होने के लिये आपको खूब समय दिया गया लेकिन आपने व्यर्थ समय निकाल दिया । यानी ये सपना पछतावे का संकेत भी देता है।

सपने में हाथ कटा हुआ देखना का क्या मतलब होता है Sapne me hath kata hua dekhna

दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जैसे दिखाई देते है वैसा अर्थ होता नहीं है। जैसे सपने में खुद का कटा हुआ हाथ देखना देखने में ऐसा लगता है की जैसे आने वाले दिनों में हमारा हाथ कटेगा। लेकिन ये सपना हमारे लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी लाइलाज बीमारी से पीड़ित होने वाले है। जिसके कारण आपको कष्ट का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको लाचारी का सामना करना पड़ेगा। आपका मन करगा की इस काम को में करूँ। लेकिन आपका भौतिक शरीर आपका साथ नहीं देगा।

सपने में दया हाथ कटा देखना Sapne mein right hand nahi hona

एक विजिटर का सपना- नमस्कार सर मेरा नाम निधि वर्मा है। में राजस्थान के कोटा जिला से हूँ। लेकिन वर्तमान समय में अपने माता पिता के साथ कनाडा में रहती हूँ। कल में अपनी ऑफिस से लौटकर अपने घर आई तो मेरे को थोड़ी लेट हो गई। मेरा सरदर्द भी कर रहा था। तभी मैंने पापा की थोड़ी सी विसकी पी ली और सोफ़े पर आराम करने लगी। मेरे को पता है नहीं चला की कब मेरे आँख लग गई। नींद में मेरे को सपना आता है ।

मेरा साथी वाइना जैसे ही मेरे सामने आता है में उसे हाथ मिलने के लिए अपना हाथ बढ़ाने की कौशिश करती हूँ। लेकिन मेरा हाथ आगे नहीं बढ़ता है। तभी में दूसरे हाथ से अपने दाए हाथ की बाहों को चेक करती हूँ तो पता चलता है की मेरा दाया हाथ नहीं है। तभी में ज़ोर से चिल्लाती हूँ। तभी मेरी आँख खुल जाती है। आंखे खुलते ही में अपने हाथ चेक करती हूँ । में देखा की मेरे दोनों हाथ मौजूद है।

 तभी मैंने भगवान को धन्यवाद दिया। की हे भगवान तेरा लाख-लाख शुक्र है की ये मात्र सपना ही था। सर मेरे को इस सपने के बाद डर लगने लगा है डर के मारे में दरवाजा बंद नहीं करती हूँ। और लिफ्ट में भी नहीं चढ़ती है । क्योकि मेरे को लगता है की मेरा सपना सच ना हो जाए। सर आप ही बताए इस सपने का क्या अर्थ है। क्या वास्तविक जीवन में मेरा हाथ टूटने वाला है।

Ans- नमस्कार निधि वर्मा जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में । आप सपने में खुद का दाया हात टूटा हुआ देखती है तो इसका अर्थ ये नहीं है की आपका हाथ टूटेगा। इस सपने का अर्थ अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके कारण आपका बहुत बड़ा नुकसान होगा हो सकती है जिसके कारण आपकी नौकरी खतरे में पड़ जाये। तो इस सपने के बाद आपको अपने काम के प्रति सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में चाकू मारते देखना क्या मतलब होता है?

बुरे सपने आने पर करें ये उपाय

सपने में कौवा को मारना क्या मतलब है ?

सपने में पति को रोते हुए देखने का क्या मतलब है

निष्कर्ष-

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में कटा हुआ हाथ देखना कैसा होता है। दोस्तों ये सपना हमारे लिए शरीर के अंग कटने का संकेत तो नहीं देता है। लेकिन ये सपना काम अधूरे रहें और अपनी इच्छाओं का गला घोटने का संकेत देता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में लिखकर भेजें। ताकी हम आपको सपने का स्टिक अर्थ बता सके। अगर आप किसी प्रकार का सुझाव देना चाहते है तो हमे comment में लिखें ।

ध्नयवाद दोस्तों ।

Tags

sapne me hath dekhna, sapne me hath me saap dekhna, sapne me hath milana, sapne me hath pakadna, sapne me hath par mehndi lagana, sapne me hath se khoon nikalna, sapne me hath se machli pakadna, sapne me hath todna, sapne me hath tutna, sapne me kata hua hath dekhna, sapne me hath dekhna kaisa hai, sapne me hath dekhna kaisa hota hai, sapne me hath dekhna kya hota hai, sapne me hath dekhne ka matlab, sapne me hath dekhne se kya hota hai, sapne me hath dhona,

sapne me hath dikhai dena, sapne me hath dikhana, sapne me hath ghadi milna, sapne me hath jodna, sapne me hath katna, sapne me hath ki rekhaye dekhna, sapne me hath me ghav dekhna, sapne me hath me mehndi lagi dekhna सपने में हाथ तोड़ना, सपने में हाथ दिखाई देना, सपने में हाथ दिखाना, सपने में हाथ देखना, सपने में हाथ देखना कैसा है, सपने में हाथ देखना क्या होता है, सपने में हाथ देखने का मतलब, सपने में हाथ देखने से क्या होता है, सपने में हाथ धोना, सपने में हाथ पकड़ना, सपने में हाथ पर मेहंदी लगाना,

सपने में हाथ मिलाना, सपने में कटा हुआ हाथ देखना, सपने में हाथ काटना, सपने में हाथ की रेखाएं देखना, सपने में हाथ कैसा होता है, सपने में हाथ घड़ी मिलना, सपने में हाथ जोड़ना, सपने में हाथ टूटना,सपने में हाथ में घाव देखना, सपने में हाथ में मेंहदी लगी देखना, सपने में हाथ में सांप देखना, सपने में हाथ से खून निकलना, सपने में हाथ से मछली पकड़ना