सपने में गुलाल देखना Sapne me gulal dekhna

सपने में गुलाल देखना , Seeing gulal in dream meaning in Hindi, Sapne me gulal dekhna-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है । आज हम जानने वाले है की सपने में गुलाल देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ । गुलाल का नाम लेते ही हमे होली की याद आ जाती है। क्योकि हमारे भारत में होली के मौके पर गुलाल लगाया जाता है और हमारे आराध्य देवों की पूजा की जती है और साथ में मिठाई खिलाकर मेहमानों और बड़े बुजुर्गों का आश्रिवाद लिया जाता है।

आजकल होली के अलावा कई खुशियों के मौके पर भी गुलाल लगाई जाती है। जब खुशी का काम जैसे रटायरमेंट , विदाई पार्टी, शादी में अतिथियों का मेल-मिलाप आदि । गुलाल एक खुशी का प्रतीक माना जाता है। आजकल तो पश्चिम देश भी गुलाल लगातार खुसियों को एंजॉय भी करने लगे है।

दोस्तों सपनों की दुनिया भी बहुत अजीब है इसमे हमे किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है। और हर सपने का अपना अर्थ होता है। जिस प्रकार के सपने हम नहीं देखना चाहते है उसी प्रकार के सपने भी दिखाई  दे सकते है। सपने हमे वर्तमाना भूत और भविष्य से जोड़ने का काम करते है। ये हमारे लिए चेतावनी, सलाह का काम करते है। जिनके आधार पर हम अपने आपको बदल सकते है । जिससे हम बड़े नुकसान से बच सकते है। आज हम जानेंगे की सपने में गुलाल देखना कैसा होता है। तो चलिये दोस्तों गुलाल से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में गुलाल देखना कैसा होता है ? Seeing gulal in dream meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में गुलाल दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मै आपके घर में कोई बड़ी पाठ-पूजा हो सकती है। जिसके चलते हुए आपके घर से सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाएगा और आपके घर में सकारात्मक शक्तियों का विस्तार होगा। जिसके चलते आपके सारे संकट अपने आप ही दूर हो जाएँगे। इस प्रकार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है।

अगर आपको सपने में एक साथ कई सारे रंग बिरंगी गुलाल के ढेर नजर आते है तो तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपके जीवन में एक साथ-कई उतार चढ़ाव आने वाले है। वो उतार चढ़ाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रकार के हो सकते है। तो इस सपने के बाद आपके जीवन में जब दोनों प्रकार के बदलाव आने लगे तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है । क्योकि अनत में आपके पास सकारातमकता को ज़ोर अधिक होगा। यानी अंत में आपके पास खुशियाँ होगी।

सपने में गुलाल देखना Sapne me gulal dekhna

सपने में गुलाल लगाना Sapne me gulal lagate dekhna    

गुलाल लगाने के विचार माध्यम से हमारे मन में खुशी होने लगती है। क्योकि हमारे धार्मिक आयोजनों में गुलाल लगाने का अर्थ है खुशियाँ बांटना । जब गुलाल लगाने वाला और गुलाल लगवाने वाला दोनों खुश हॉते है तो उस समय गुलाल से खेला जाता है। जब दोनों में से कोई एक दुखी हो तो गुलाल नहीं लगाई और लगवाई नहीं जाती है। अतः हम कह सकते है की गुलाल लगते समय हमे और हमारे साथी दोनों को बहुत खुशी होती है। उसी प्रकार अगर हम सपन में खुद को किसी के गाल पर गुलाल लगाते हुए देखते है तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में खुशियाँ आने वाली है। वैसे तो गुलाल विशेष त्योंहारों पर ही लगाया जाता है। जबकि आजकल तो लोग खुशियों को इञ्जोय करने के लिए गुलाल से खेलते है। अगर आप गुलाल लगाते समय आप खेल रहे होते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपना जीवन खुशियों के साथ बिताने वाले है।

सपने में गुलाल चोरी करना Sapne me gulal chori karna kya matlab hai

दोस्तों हमे पता है की चोरी करना एक बुरी आदत है । चाहे को किसी भी चीज की क्यों ना हो। अगर आप किसी के घर से बिना बताएं आप एक सुई भी चुराते है तो वो पाप माना जाता है। कई लोग छोटी चोरी को इगनोर कर देते है। उनको पता नहीं है की बड़ी चोरी का आधार ही छोटी चोरी होती है। अगर कोई चोर छोटी चोरी में एक्सपर्ट हो जाता है तो इसके बाद उसका दारा धीरे-धीरे बढ्ने लग जाता है। अगर हम सपने में खुद को गुलाल की चोरी करते हुए देखते है तो हमे खुद पर हंसी आने लग जाती है। हमारे मन में विचार आने लगता है की गुलाल भी कोई चुराने वाली चीज है क्या। कोई भी चोर छोटी चीजों को ना चुराकर बड़ी चीज जैसे रुपए-पैसे और सोना-चांदी चुराता है। अगर हम सपने में खुद को गुलाल की चोरी करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता हाइकी आने वाले दिनों में आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ्ने वाला है । जिसके चलते हुए आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ अच्छे से पेस नहीं आएंगे। जिससे धीरे-धीरे आप अपने परिजनों से दूर होते चले जाएँगे।

class="wp-block-heading">सपने में बहुत सारा गुलाल देखना Sapne me bahut sara gulal dekhna

 नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप सपने में एक साथ बहुत सारा गुलाल देखते है। या सपने में आपको बहुत बड़ा गुलाल का ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत बड़ा शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में बहुत बड़ी खुश खबरी मिलने वाली है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा मेहमान आ सकता है । जिसके आनने से आपके घर की खुशियाँ चार गुना तक बढ़ जाएगी। अगर आपके घर में कोई पहले से बीमार चल रहा है उस दौरना आपको इस प्रकार का जिसमे आप को बहुत सारा गुलाल दिखाई देता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है।

सपने में बहुत सारा गुलाल देखना Sapne me bahut sara gulal dekhna

सपने में गुलाल खरीदना Sapne me gulal kharidna

यदि आप सपने में खुद को रंगों की दुकान से गुलाल खरीदते हुए देखते है तो ज्योतिस विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए बहुत लाभदायक माना जाता है। ये सपना हमे अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर होने का शुभ संकेत देता है। की आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वली है। अगर आप की आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी चल र्ही होती है उस दौरना आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना हमे इस बात का संकेत देता हिय की आने वाले दिनों में आपको जीवन की वास्तविक खुशी मिलने वाली है जो की आपके लिए धन-दौलत से बढ़कर होगी। अगर आप एक व्यापारी है और आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई सारे सकारात्मक बदलाव होने वाले है। जिसमे अहम बदलाव है आपकी सकिल । आने वाले दिनों में आप नए तरीके से व्यापार करेंगे जिससे आपको शुरुआती दिनों में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा लेकिन बाद में आप सभी व्यापारियों में से एक अलग ही प्रकार के व्यापारी होगे। लोग आपकी ट्रिक को अपनाने की कौशिश करेंगे।

सपने में गुलाल बेचना Sapne mein gulal bechna

दोस्तों हमे पता है की गुलाल हमारे जीवन में खुशियाँ भरने का काम करते है। ये अगर हम अपनी खुशियों को जाहीर करना चाहते है तो हम अपनी खुशी को गुलाल लगाकार जाहीर कर सकते है। लेकिन दोस्तों आपको इस बात को जानकार होंगे की सपने में गुलाल बेचना एक अशुभ सपना है। सपने में आप खुद को विशेष रूप से गुलाल की दुकान लगते हुए देखते है । या सपने में गुलाल का व्यापार करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई प्रकार के दुर्भाग्य जागने वाले है। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको बीजनेस में बहूत बड़ा नुकसान होने वाला है। अगर आपने बीजने में पैसे लगा रखे है तो आने वाले दिनों में आपके वो पैसे डूब सकते है। हो सकता है की आपकी गलत नीतियों के कारण आपको बड़ा नुकसान हो । अगर आप कोई सरकारी या गैर सकारी नौकरी करते है। उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर कार्यभार बढ्ने वाला है।

होली में गुलाल रंग लगाना Sapne me holi ke rang lagana

सपने में आप देखते है की आपके घर में खुशियों का महोल चल रहा होता है। आपके घर पर बहुत से लोग इकथ्थे हो रहे है। वो एक-दूसरे को गुलाल लगा रहे होते है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ और लाभदायक माना जाता है। यह सपना पारिवारिक मतभेदों को भुलाकर आप परिवार में एक नए दिन के साथ एक नई शुरुआत करेंगे। अगर आपके परिवार में कलेश चल रहा होता है । उस दौरना आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना कलेश मिटने और भाईचारा बढ्ने का संकेत देता है । इस सपने से आपको खुश होना चाहिए। अगर आप एक दूसरे पर गुलाबी रंग डालते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप विपरीत लिंगी के प्यार में पड़ने वाले है। अगर आप विवाहित है तो ये आपके लिए अच्छा नहीं होगा क्योकि । आपकी जिम्मेदारी बहुत ज्यादा है । जबकि अविवाहित के लिए ये बहुत ही लाभदायक है।

होली में गुलाल रंग लगाना Sapne me holi ke rang lagana

सपने में गुलाल खराब होना Sapne me gulal kharab hona

नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके पासा गुलाल पड़ा होता है। जब आप पिछली होली का रंग फिर से लगाने लिए उठाते है तो आप देखते है की गुलाल के अंदर नमी आ चुकी है और गुलाल के ढिससे बांध चुके है। यानी गुलाल फेंकने लायक है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार के लोग आपको कम चाहने लगेंगे। आपके रिस्तों में मतभेद देखने को मिलेंगे। आप अपने प्रेमिका या प्रेमी के प्रभाव में आकार कोई ऐसा काम करने वाले है। जिससे आपको के ताने सुनने पड़ेंगे। 

अगर आप एक गुलाल विक्रेता है और सपन में आप देखे है की आप गुलाल बेच रहे है। तभी आप देखते है की गुलाल के ठेल में गुलाल बलुई मिट्टी की तरह हो गया है। या गुल्लाल जम चुका है। तो ये सपना आपके लिए आर्थिक नुकसान का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको व्यापार में बहूत बड़ा नुकसान हो सकता है। तो इस सपने के बाद आपको एक बार फिर से अपने व्यापार को जाँचने की जरूरत है।

सपने में लाल रंग में होली खेलना Sapne me lal rang se holi khelna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार आप सपने में खुद को लाल रंग से होली खेलते हुए देखते है तो ये सपना शुभ संकेत की और इशारा करता है॥ यह सपना इस बात को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको व्यवसाय या नौकरी से संबन्धित परेशानी उठानी पड़ सकती है । या हो सकता है की आने वाले दिनों में आप के जीवन मे ऐसी स्थित बन जाये की आपको व्यापार और व्यवसाय में बहुत बड़े संकटों का सामना करना पड़े । अगर आप कोई नौकरी करते है तो इन सपनों के बाद आपके लिए नौकरी करना कठीण हो जाएगी। आप नौकरी के दौरान अपनी अधिक कहतूराई के कारन अपना सब-कुछ खो बैठेंगे। आप परेशानी को पहचानकर जल्द से जल्द बाहर आने की कौशिश करें।

कई बार व्यक्ति अपने वास्तविक व्याकटित को छोडकर सो जाते है और काल्पनिक दुनिया में खोने लगते है जिसे हम स्व्पन लोग कहते है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। सपने हमे हमारे भविष्य के बारे में सब कुछ बताते है। वैसा स्व्पन विज्ञान मानती है की हर सपना शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। ये सपने का अर्थ सपने के प्रकार पर निर्भर करता है की सपना किस प्रकार का है। ज़्यादातर लोग खुद को सपने में मरते हुए उजड़ते हुए या बर्बाद होते हुए देखते है। लेकिन जरूरी नहीं सभी सपनों का अर्थ नकारात्मक हो । जबकि कई सपने ऐसे होते है जब हम उन सपनों को देखते है तो ये सपने हमारे अंदर एक नया जोश भरने का काम करते है। हम जिस प्रकार की खुशियों की कल्पना तक नहीं कर सकते है । वाईसी खुशियाँ हमे सपने में देखने को मिल जाती है।

इन सपनों के बारे में भी जाने….

सपने में हाथी देखना

सपने में हनुमान जी के दर्शन होना

गणेश जी का सपना क्या संकेत देता है

सपने में कलश देखना

दीपक देखना

नारियल का सपना क्या संकेत देता है

सपने में अपना खेत देखना

सपने में अपना पुराना घर देखना कैसा होता है

सपने में गुलाल चोरी होना Sapne me gulal chori hona

अगर आप सपने में खुद को गुलाल को चोरी करते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ्ने वाला है। इसके अलावा अगर आप सपने में खुद के घर में चोरी होते हुए देखते है।/ आप देखते है की कोई चोर आपके घर में घुस जाता है। घर से किसी वस्तु की चोरी नहीं करता है । वो मात्र गुलाल की चोरी करता है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके चलते हुए ये सपना आपको सूचित करना चाहता है की आने वाले दिनों में आपको  बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है। अगर आप किसी प्रकार का व्यापार या नौकरी करते है तो आने वाले दिनों में आप डीमोटीवेट होने वाले है। आप कोई नया काम तो शुरू करेंगे लेकिन आप उस काम को अंत तक पहुंचाए बिना ही आप छोड़ देंगे। आपके अंदर साहस की कमी आ जाएगी। कई बार ऐसा होगा की आप किसी काम को शुरू करने की इछा होगी। लेकिन आप अपने डर के कारण अपनी इच्छा को मारना पड़ेगा।

सपने में नीला गुलाल देखना Sapne me blue gulal dekhna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आप होली खेलने के मैदान में है और चारों तरफ नीले रंग का ढेर लगा हुआ है तो ये सपना आपके भाग्य जागने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके तकदीर जागने वाले है जिसके चलते हुए आपको अपार सफलता मिलने वाली है। आप जिस किसी बीजनेस में हाथ डालोगे आपको उस बिजनेस में अपार सफलता मिल जाएगी। आप किसी भी परिस्थिति में आपके फील्ड को ना छोड़े। अगर आपके अंदर को घोर संकट आ जाता है तो उसके बाद आपको उम्मीद की नई किरण देखने को मिल सकती है। आप इस सपने के बाद अपने काम करने का ढंग बदलें।

सपने में नीला गुलाल देखना Sapne me blue gulal dekhna

सपने में गुलाल से त्वचा खराब होना Sapne me gulal se twcha kharab hona

सुहानी रॉय रायपुर से लिखती है , सर मेरा नाम सुहानी है में रायपुर से बिलोंग करती हूँ । मैंने कॉमर्स से कॉलेज किया है और वर्तमान समय में एक ट्यूसन सेंटर चलाती हूँ। आज आज बच्चों की परीक्षा है । इसलिए कल में बच्चों को एक्सट्रा क्लास दे रही थी। इसलिए में साम को सात बजे तक बच्चो को पढ़ा रही थी। इस परार कोचिंग सेंटर बंद करते हुए मेरे को रात के 9 बज गए। में बहुत ज्यादा थक चुकी थी। तभी मेंने पापा को फोन किया की में आज घर नहीं आ पाऊँगी। और मैंने होटल से खाना मंगवाया और खा लिया। इसके बाद में ऑफिस के सोफ़्फ़ा सेट पर सो गई । तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। जिसमे में देखती हूँ की मेरे घर में गुलाल का प्रोग्रामा चल रहा होता है। में सभी लोगो को गुलाल आगा रही हु । मेरे दोस्तों और रिसतेदार भी मेरे को गुलाल लगा रहे होते है तो । इस प्रकार गुलाल लगाते-लगाते शाम हो जाती है। शाम को सभी लोग गरम पानी से नहा लेते है । सभी एकदम साफ-सुथरे हो जाते है। जब में नहाकर सीसे के सामने जाती हु। तो देखती हुईं की मेरा चेहरा रंग से एकदम खराब हो चुका है। देखने में ऐसा लगता है की जैसे मेरा आधा चेहरा जल चुका है । में ज़ोर-ज़ोर से रोने लगती हूँ। मे देखती हूँ की केवल मेरा ही चेहरा खराब होता है । जबकि सभी का चेहरा सही होता है। तभी अचानक से मेरे चेहरे पर जलन होने लगती है और में ज़ोर से चीखती हूँ । तभी मेरी अंखे खुल जाती है। अंखे खुलते ही में वशरूम की तरफ दौड़ती हूँ और अपने चेहरे को काँच में देखती हूँ तो मेरे को मेरा साफ चेहरा दिखाई देता है। तब जाकर मन शांत होता है। सर आप ही बताए की मेरे को अगले महीने की होली नहीं खेलनी चाहिए। क्या मेरा सपना सच में बदलने वाला है। जबकि में हर बार होली खेलती हूँ। मेरे को कुछ नहीं होता है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताने की कृपया करे।

Ans- नमस्कार सुहानी जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप सपने में देखती है की गुलाल के कारण आपका चेहरा बिलकुल खराब हो जाता है। तो ये सपना शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा शारीरिक नुकसान होने वाला है। आप थोड़ा सतर्क रहे । क्योकि अगर आप लापरवाही बरतते है तो आने वाले दिनों में आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते है। वैसे ये सपना आपके चहरा खराब होने से संबन्धित कोई संकेत नहीं देता है। आप बेफिक्र होकर होली खेलें। आपको इस सपने से घबराने की जरूरत नहीं बस सतर्क रहने की जरूरत है।

सपने में पीला गुलाल देखना Sapne me pila gulal dekhna

दोस्तों बहुत से लोग है जिनहे अच्छाई और बुराई के बीच में अंदर भली-भाती पता है। लेकिन इतना पता होने के बाद भी वो खुद को गलत रास्ते पर जाने के लिए मजबूर करते है। इसलैये कहा गया है की मूर्ख वह नहीं जिसे ज्ञान नहीं है । मूरख वह जो जानबूझकर अज्ञानी बना हुआ है। ईस समाज में लोगो को अज्ञानियों से खतरा नहीं ही और न ज्ञानियों से। इस समाज को तो ऐसे लोगो से खतरा है जो जानकार भी अंजान बने हुए है ।

माफ करना दोस्तों हम बात कर रहे थे पीले रंग के गुलाल की। के सपने में पीला गुलाल देखना कैसा होता है। सपने में आपको पीले रंग का गुलाल दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिन आपके लिए बहुत सुनहरे होने वाले है। जो लोग आपसे इशर्या कर रहे थे आने वाले दिनों में वो इशर्या नहीं कर पाएंगे। आपके दुश्मन भी आपके साथ प्यार से पेश आएंगे। जो लोग आपको अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाना चाहते है वो भी आपके सामने नागमसताक हो जाएँगे।

सपने में पीला गुलाल देखना Sapne me pila gulal dekhna

बुरे सपने आने पर क्या करें?

दोस्तों हमे पता है की सपने लेना हमारे बस की बात नहीं है । सपनों की दुनिया ही कुछ ऐसी है की इसमे आपको किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है। दोस्तों हर कोई सपने का अर्थ तो बता देता है। लेकिन जब कसी सपने का नकारात्मक अर्थ होता है तो उस सपने के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का उपाय कोई नहीं बताता है । अगर आपको एक सपना आता है जिसका नकरतमक अर्थ होता हितो इस सपने के बाद आपको अपनी स्थिति पर फोकस करना है, किसी काम में जल्दबाज़ी नहीं करनी है, बिना सोचें समझे किसी प्रकार का काम ना करे, किसी काम को करने से पहेल अपने कुलदेवता को अवशय याद कर लें। बिना सर्वे किए बिना अपने पैसे ना लगाए, अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, अपने अहंकार को साइड में रखें, छोटे से छोटे या बड़े काम को करने से पहले सौ बार सोचें। किसी के साथ बात करते समय सलीनता बरते और गुस्से को नियंत्रण में रखें, गरीबो के प्रति दया, आफ्नो के प्रति प्यार , और बड़ों के प्रति आदर का भाव रखें। अगर वास्तविक जीवन में खुश रहना चाहते है तो बिजनेस की बाद को घर पर डिसकस ना करें, गरीबों की दया करें, मुफ्त का समान खाने स बचें। सुबह जल्दी उठकर स्नान करें गरीबों को दान करें, गाय को रोटी दें, चींटियों और पक्षियों को दाना डालें। इससे आप पर बुरे सपने का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

नमस्कार मित्रों आज हमने जाना की सपने में गुलाल देखना कैसा होता है। शुभ होता है या अशुभ होता है। साधारण रूप से सपने में गुलाल देखना नकारात्मक शक्तियों के अन्त का संकेत देता है।आपको हमारी पोस्ट सपने में गुलाल देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों को विभिन्न सोश्ल मीडिया के जरिये भेजे। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। अगर आपको इस पोस्ट में गुलाल से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है। हम जल्द से जल्द आपके सपने आ जवाब देने की कौशिश करेंगे।

ध्नयवाद दोस्तों।

4 thoughts on “सपने में गुलाल देखना Sapne me gulal dekhna

  1. कल मेरे घर से मेरे दोस्तो गुलाल चोरी करके चले गए में उनसे उलाल खोसने एक लिए पीछे दौड़ा लेकिन उन्हे पकड़ नहीं सका इसका क्या अर्थ है।
    सर इस साइट को भी विजिट कीजिये

    https://www.candogseat.xyz/can-dogs-eat-idli/

    1. अगर आप सपने में खुद को गुलाल को चोरी करते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ्ने वाला है। इसके अलावा अगर आप सपने में खुद के घर में चोरी होते हुए देखते है।/ आप देखते है की कोई चोर आपके घर में घुस जाता है। घर से किसी वस्तु की चोरी नहीं करता है । वो मात्र गुलाल की चोरी करता है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके चलते हुए ये सपना आपको सूचित करना चाहता है की आने वाले दिनों में आपको  बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है। अगर आप किसी प्रकार का व्यापार या नौकरी करते है तो आने वाले दिनों में आप डीमोटीवेट होने वाले है। आप कोई नया काम तो शुरू करेंगे लेकिन आप उस काम को अंत तक पहुंचाए बिना ही आप छोड़ देंगे। आपके अंदर साहस की कमी आ जाएगी। कई बार ऐसा होगा की आप किसी काम को शुरू करने की इछा होगी। लेकिन आप अपने डर के कारण अपनी इच्छा को मारना पड़ेगा।

  2. सपने में एक साथ खुद को बहुत सारा गुलाल लगा देखती हूँ तो इकसा क्या अर्थ है

    1.  नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप सपने में एक साथ बहुत सारा गुलाल देखते है। या सपने में आपको बहुत बड़ा गुलाल का ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत बड़ा शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में बहुत बड़ी खुश खबरी मिलने वाली है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा मेहमान आ सकता है । जिसके आनने से आपके घर की खुशियाँ चार गुना तक बढ़ जाएगी। अगर आपके घर में कोई पहले से बीमार चल रहा है उस दौरना आपको इस प्रकार का जिसमे आप को बहुत सारा गुलाल दिखाई देता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top