X

सपने में सांप का काटना शुभ संकेत Snake bite in dream

सपने में सांप का काटना, Sapne me saap ka katna-कई लोग सपने में खुद को snake के द्वारा काटते हुए देखते है और देखते ही आँखों से नींद गायब सी हो जाती है और हम एक गहरी चिंता में चले जाते है दोस्तों आप को इस प्रकार के संपने से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि सपने हमारे लिए चेतावनी का काम करते है । सपने में सांप का डंसना अच्छा होता है या बुरा? जानिए क्यों आते हैं 

दोस्तों जरूरी नहीं की साँप का काटना अशुभ हो ये शुभ और अशुभ दोनों अर्थो को प्रकट करते है, शुभ और अशुभ साँप की स्थिति पर निर्भर करता है की साँप आपको कोनसी स्थिति में काटाता है और आपकी और साँप की स्थिति क्या थी।

सपने में सांप का काटना ,सपने में सांप का डंसना, Sapne me saap ka katna matlab

दोस्तों सपने में किसी साँप को देखना धन-संपदा, खुशी,गढा हुआ धन,बीमारी, काम वासना, माफी व अन्य बहुत सारे अर्थ देता है। दोस्तों सपने का सही अर्थ जानने के लिए सपने का हर एक पहलू याद होना जरूरी है नही तो सपने का सही अर्थ मालूम होना मुश्किल है ।

जैसे:–

सपने में आप ने क्या देखा

सपने में कोनसा साँप देखा

सपने में साँप क्या कर रहा था

कोनसे रंग का साँप था

साँप काटने के बाद क्या हुआ

आपकी मौत हुई या नहीं  

और सपने में आप क्या कर रहे थे ।

सपने में साँप का काटने के प्रतीकात्मक अर्थ होते है मनोवैज्ञानिक दृस्टिकोन से snake के सपने काम वासना ,प्रेम ,अन्तर्ज्ञान,डर,धोका इत्यादि अर्थ होते है ।

अगर आप महिला हो तो ये सपना लिंग का प्रतीक माना जाता है ये सपना प्यार,डर,आलिंगन,गर्भ,सेक्स आदि को इंगित करता है ये प्रतीक सपने देखने वाले के नजरिए पर निर्भर करता है ।

सपने में काट लेना,पीछा करना, आपके साथ लपेटा खाना ये सपने काम वासना के द्वारा भोगे जाने का संकेत या भोग के डर का संकेत भी होता है ।

सपने में आपके शारीर पर साँप लिपटा हुआ दिखाई देता है तो ये सपना स्त्री और पुरुष के बीच सम्बन्धों के बारे में हमे बताता है और यदि किसी महिला को साँप काट लेना किसी महिला के यौन उतपीड़न का संकेत देता है । सपने में सांप का काटना

सपने में साँप के बच्चे का काटना Baby snake bite in dream

दोस्तों सपने में आप किसी छोटे से साँप के बच्चे को देखते हो और ये छोटा सा साँप का बच्चा आपको बहुत ही प्यारा लगता है और जैसे आप उसके पास जाने की कौशिश करते हो तो ये साँप का बच्चा आपको काट लेता है तो दोस्तों सपने के बच्चे का काटना शुभ संकेत नहीं माना जाता है।

ये संकेत आपके लिए अशुभ संकेत होता है अगर आप इस प्रकार का सपना देख लेते हो यो इसका मतलभ है की आपका सबसे प्यारा लाग्ने वाला दोस्त या आपका सबसे प्यारा साथी आपको धोका दे सकता है तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपने परिवारजनों या अपने मित्रों से संभलकर रहना चाहिए,नहीं तो सिर्फ आपके पछतावे के अलावा आपके हाथ कुछ ही नहीं लाग्ने वाला है ।

सपने में सांप का काटना

साँपों से संबंधित अन्य रोचक सपने …

सपने में भूरा सांप देखना brown snake in dream

सपने में काला सांप देखने का सही अर्थ जानें

sapne mein gulabi sanp dekhn सपने में गुलाबी सांप देखना

सपने मे पीला साँप देखने के 8 रोचक संकेत

सपने मैं हरा साँप देखना

सपने में लाल सांप देखना कैसा होता है

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ?

सपने मे साँप देखना शुभ होता है या अशुभ ?

class="has-text-color wp-block-heading" id="क-स-और-क-स-प-क-टत-द-खन-snake-bite-another-person-in-dream" style="color:#065fe5">किसी और को सांप काटते देखना snake bite another person in dream

दोस्तों सपने में जिस व्यक्ति को साँप ने काटा है उसका फल उसी व्यक्ति को भुगतना पड़ेगा,सपने में आप में आप किसी खेत की सिंचाई कर रहे है और एक साँप घास मे छिपा हुआ था आपका पैर घास में टिकता है और घास में छिपा हुआ साँप आपकी तरफ उछलकर आप पर हमला बोल देता है।

तो दोस्तों ये सपना आपके लिए बुरी खबर का संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई बुरी खबर सुनेने को मिलगी  उस बुरी खबर को सुनकर आप बहुत बुरी तरह से चोक जाएँगे,दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर आपको भगवान शिव का नाम लेकर प्रथना करे ताकि बुरे सपने का प्रभाव कम-से कम हो । 

सपने में सफेद सांप का काटना White snake bite in dream

सफ़ेद साँप बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है एसा माना जाता है की सफ़ेद साँप हर किसी को दिखाइ नहीं देता है सफ़ेद साँप केवल किस्मत वालों को ही दिखाई देता है जिसको सफ़ेद साँप देख गया मानों उसके भाग खुल गए समझों, साफेद साँप को कई ग्रंथो में भगवान का रूप माना जाता है ।

सपने में आपको किसी सफ़ेद साँप के द्वारा काटते हुए दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपको शुख और स्मृधी की की प्रापती होगी और साथ आप को ढेर सारे धन की भी प्रापती होगी

किसी भगत को साँप काटना Snake biting Priest in a dream.

दोस्तों आप आप भगवान शिव,गोगाजी,और अन्य साँप वाले देव के पाठ पूजा करते है यानि आप साँप वाले देवता के पुजारी है और आपको साँप वाला सपना आता है आप देखते हो की कोई साँप अचानक आपके पासा आकार आपको अचानक आपको काट लेटा है।

तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है आपके लिए शुभ होगा या अशुभ ये सब आपके भगवान की आस्था पर निर्भर करता है की आपको कोनसा फल मितला है शुभ या अशुभ फल।

सपने में शनिवार के दिन साँप काटना sapne me shanivar ko sanp katna

अगर आपको सपने में साँप काट लेता है तो ये सपना आपके लिए प्रतिकात्मक अर्थ देता है जो की आपके प्रेम, अन्तर्वासना, अंगरज्ञान, डर आर धोके मिलने का संकेत देता है । अगर किसी महिला को साँप काट लेता है तो ये सपना उसके लिए काम वासना भोग विलाश का सनकेत देता है। दोस्तों अगर आपको शुक्रवार की रात 12 बजे बाद सपना आता है तो ये रात आधी रात शनिवार की मानी जाएगी , अगर शनिवार के दिन 12 बजे से पहले आपको सपना आता है। जिसमे आप देखते है की कोई काला या भूरा साँप आपको काट लेता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर संकट आने वाला था लेकिन भगवान की कृपा से वो संकट दूर हो जाएगा। जिस दिन आप पर संकट आने वाला होगा। उस दिन आप कोई चीज मिस कर देंगे जिसके कारण आप बड़े संकेत से बच जाएगे।

सपने में सांप का काटना बार-बार Repeated bite of snake in dream.

दोस्तों सपने में आप किसी साँप को देखते हो और आप देखते हो की जिस बिस्तर पर आप सो रहे होते है उस बिस्तर के पास या आपके शरीर के एकदम पास में एक साँप आपको बार-बार काटा है ये सपना आपके लिय किसी के प्यार में फाँसने का संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में कोई आपको अपने प्यार के जाल में फंसना वाला है दोस्तों ये समस्या सिर्फ आपके प्यार से जुड़ी है ।

यह वीडियो saroj astro से लिया गया है – link

सपने में बंदर देखना कैसा होता है ?

अचानक से साँप का काटना Sudden snake bite in a dream.

दोस्तों आप सपने में कोई घर का काम कर रहे हो और एक छोटा सा साँप आपको अचानक से काट लेता है आपको इतनी जल्दी काटता है की आपको पता ही नहीं चलता की मेंरे को क्या हुआ है कोनसा जानवर मेरे को काटा है।

तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनॉ में आपके चारो और बसे लोगों के कारण आप अप्सेट होने वाले हो , तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर आपको अपने चारों और शांती और शुखी जीवन बनाने की कौशिश करें ।

सर्प के काटने पर आपको कुछ नहीं होता है या होता है Nothing happens or happens to you when a snake bites

सपने में आप् किसी साँप को आपके हाथ या पैर को काटते हुए देखते हो और आप देखते हो की साँप के काटने पर आपको कुछ नहीं हुआ है और आप पुरी तरह से स्वस्थ है तो ये सपना इस बात कि संकेत करता है की आने वाले समय में कोई भी दुश्मन आपका कुछ नहीं बगाड़ पाएगा ।

और इसके विपरीत सपने में साँप के काट लेने से आपको कुछ हो गया है तो इसका मतलब है की आपके चारों और दुश्मन -ही दुश्मन फैले हुए है ।

सपने में साँप को दूध पिलाते हुए काटना Snake bite during drinking milk

दोस्तों सपने में आप कोई प्यारा सा साँप देखते हो और आप सपने में साँप को पकड़कर उसे दूध पिलाने की कौशिश कर रहे है और अचानक साँप आप को डस लेता हा तो इसका मतलब है की आप आने वाले दिनो में कड़ी मेहनत करने वाले है और आने वाली समय में आपको आपकी मेहनत का रचनातामक फल मिलेगा।

सपने में सोमवार के दिन साँप काटना Sapne me somwar ko sanp katna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप सपने में देखते है की सोमवार की रात को कोई साँप आपको काट लेता है। तो दोस्तों आपको इस सपने से बिलकुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके तकदीर खुलने वाले है। आपका वर्षों से रुका हुआ काम बन जाएगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान शिव की अपार कृपा होने वाली है। जिससे आपको दुनिया भर की खुशी मिलेगी।

दोस्तों अगर आपको सपने में शिवजी के गले में पड़ा हुआ वासुकि साँप काट लेता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके पाप कम होने वाले है। अगर आपके हाथों से भूतकाल में कोई गलत काम हो गया था। जिसका पछतावा आपको आज है तो तो इस सपने के बाद आपके पापों का खात्मा हो जाएगा। याद रखना है की इस सपने के बाद आपको और पाप नहीं करने है।

सपने में सांप को इंसान बनते देखना Snake turning into human dream

दोस्तों सपने में आप देखते हो की कोई साँप आपके पास आ जाता है और देखते ही देखते वह साँप किसी मानव का रूप धारण कर लेता हा तो ये सपना शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में किसी बुरी आदत को छोंदने वाले है और आपके अंदर सुधार होने वाला है ।

आपके मृत शरीर को साँप द्वारा काटना Snake bite your dead body in a dream

सपने में सांप का काटना

दोस्तों सपने में आप देखते हो की आप पूरी तरह से मरे हुए हो और आप को जमीन पर लेता रखा है एक लंबा सा साँप अचानक घर में घुश आता है और आपके मृत शरीर को बार-बार फुँकार मारता है तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की लंबे समय से चल रही कठनाई या संबंध खराब होने का संकेत देता है मुखय रूप से ये वैवाहिक कठिनाइयों और तलाक जा संकेत देता है।

इसके अलावा सपने में कोई साँप आपकी मृत body के ऊपर चढ़ता हुआ दिखाई देता है तो ये सपन आपकी संभोग की यौन किर्या का प्रतिनिधित्व करता है और ये सपना आपकी काम की इच्छा पर नियंत्रण का भी संकेत दे सकता है ।

सपने में गुलाबी साँप का काटना Sapne me gulabi sanp ka katna

दोस्तों क्या आपने अपने जीवन में कोई गुलाबी को देखा है । वैसे डोसोत्न गुलाबी साँप दुनिया में बहूत ही कम पाये जाते है। जिस किसी को गुलाबी साँप दिख जाता है। उसके जीवन में बहुत बड़ा सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते है। अगर आपको सपने में कोई गुलाबी रंग का साँप काट लेता है तो आपको इस सपने से घबराने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में प्रेम-प्यार बढ्ने वाला है।

अगर आप विवाहित पुरुष या महिला और लंबे समय से आपके रिसते में खटास चल रही होती है । उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है । जिसमे आप देखते है की आपको या आपके परिजन को कोई गुलाबी साँप काट लेता है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन साथी आपसे बहुत ज्यादा प्यार करें लगेगी। तो ये सपना आपके लिए प्रेम-प्यार से संबन्धित संकेत देता है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

viper के काटने का सपना देखना bitten of viper snake in dreams

सपने में आप को कोई जहरीला viper snake काटता है तो ये मुख्यतः डर का प्रतीक है इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत करता है की ये आपको आने वाले दिनों में कामकाजी बल को लेकर धमकी देती है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में बलपूर्वक धमकी देने का संकेत देते है ।

अगर सपने मैं किसी जहरीले साँप का हमला देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपका दुश्मन आपके कमजोरी का फायदा उठाकर आप पर हमला बोल सकता है और आप को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है

सपने में मौत के संकेत कौन-कौन से होते है जाने 101 प्रकार के संकेत

Asp साँप का काटना asp snake bite symptoms

दोस्तों asp (एस्प) एस्पिस शब्द का एक आधुनिक नवीनीकरण है asp साँप मुखयतः मिश्र देश में नील नदी के किनारे रहने वाले साँपों में से एक साप की प्रजाती है,ये सपना जिस आदमी को दिखाई देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की कोई दुश्मन आपको कोई नुकशान पहुंचा सकता है।

और दोस्तों अगर ये सपना किसी महिला को आता है तो ये सपना महिला के लिए नकारात्मक संकेत देता है,ये सपना इस् बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मैं कोई आपका पुराना दुश्मन आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है, अगर सपना देखने वाला पुरुष है तो ये सपना इस बात का संकेत देता  है की आप किसी मर्दाना स्थिति के संबंध में किसी कठिन समस्या का हल करने जा रहे है । सपने में सांप का काटना

सपने में दो मुंहा साँप का काटना sapne me do munh ke sanp ka katna

दोस्तों आज तक मैंने कभी भी दो मुंह का साँप नहीं देखा । बहुत से लोग दावे करते है की दो मुंह के साँप होते है। की पुंछ की तरफ भी मुंख होता है। लेकिन जहां तक मैंने भी एक दो मुंह के जैसा साँप देखा। जिसका पुंछ वाला हिसा मुंह के हिस्से जितना ही मोटा था। देखने में ऐसा लग रहा था की वो दो मुंह का साँप है। लेकिन जब मेंने उस पिछले हिस्से को लकड़ी से हिलाया तो वो सामान्य पुंछ की तरहा रीएक्ट कर रहा था। लेकिन दोस्तों मैंने एक सपरे के पास ऐसा साँप देखा था जो जिसके दो मुंह दे दोनों मुंहे एक दूसरे की गर्दन के चिपके हुए थे। देखने में वो जुड़वा लग रहे थे। दोस्तों सपनों की दुनिया तो ऐसी है इसमे आपको कुछ भी दिखाई दे सकता है। और हर सपने का कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है। अगर आपको सपने ऐसा साँप दिखाई देता है जिसके दोनों तरफ मुंह होते है और वो साँप आपको डस लेता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आप किसी साधारण से मूषिबत में फसकर अपने जीवन को खराब करने वाले है। आप छोटी से बात का बतंगड़ बनाने वाले है। जिससे आप जानबूझकर अपना ही नुकसान करने वाल है।

अगर आपको सपने में दो जुड़े हुए साँप दिखाई देते है तो ये सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको दो तरफ से खतरा है। अगर आपको दो मुंह वाला या जुड़वा साँप आपको काट लेता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनून में आपको अप्रत्यासीत लाभ होने वाला है । जिसकी आपने कल्पना तक नहीं की ।

बिना जहर का साँप काटते देखना Snake bite without injecting venom

सपने में आप किसी साँप को काटते हुए देखते हो और आप देखते हो की जो साँप आप को काटता है वो बिना विश का है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही रोचक होता है अगर ये सपन आप को काट लेता है और आपको कुछ नहीं होता है तो इसका मतलब है की आपके ऊपर आपके किसी करीबी के द्वारा आप पर छोट –मोटी समस्या आ सकती है ये सांप मुख्यतः समुद्र मे रहने वाले होते है ।

फन मारते हुए साँप को देखना Sapne me saap ka dasna

दोस्तों सपने में आप कहीं पर बेठे होते है और एक कला साँप आ कर अचानक आपको ज़ोर से फुँकार या फन मारता है तो ये सपना आपके लिए अति अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना विसवाषघात का संकेत देता है, ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपको साथ किसी प्रकार का बड़ा विश्वाशघात होने वाला है तो इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपने चापलूसी दोस्तों से दूर रहे तो ही अच्छा है ।

सपने में दूसरे को साँप काटते हुए देखना

सपने में किसी और को साँप का काटना या सपने में दूसरे को साँप का काटना देखना दोनों एक ही सपने है। ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ।ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने अवले दिनों में आपको कोई बुरी खबर मिलने वाली है। जिसे सुनकर आप अपना मानसिक संतुलन खो सकते है । हो सकता है की आपको दिल का दौरा पड़ जाये। तो दोस्तों ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत नहीं देता है। इस सपने के बाद आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करनी चाहिए।

सपने में पानी के अंदर सांप देखना और काटना Seeing a snake in water dream and cut you

यदि आपने देखना की आप किसी तलब में स्नान कर रहे होते है या किसी ठहरे हूए पानी के स्त्रोत मे आप नहा रहे होते है और आप सपने में देखते हो की कोई साँप आपको पानी के अंदर ही आपको काट लेता है तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक संकेत देता है ये सपना के लिए भविष्य में आने वाली किसी बीमारी की और संकेत करता है ये बीमारी काटे गए अंग से संबन्धित हो सकती है , तो दोस्तों इस प्राकर का सपना आने पर आपको अपना पूरा ध्यान रखना है और और अपने ईस्ट देव को याद करना है,और घंभीर प्राकार की समस्या होने पर आप डॉक्टर से मिलें। 

घास में छिपे हुए साँप को मारना Snake bite in the dream hidden in the grass

दोस्तों सपने में आप किसी snake को हरे घास मे छिपे हुए होने के कारण आपको दिखाई नहीं दिया और सपने में वो साँप आपको मौका देखकर आपको उछलकर आपको काट लेता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्दी ही आपको कोई बुरी खबर मिलने वाली है और आप बुरी खबर को सुनकर एकदम दुखी होने वाले हो ,तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको अपने जीवन के प्रती एकदम से सतर्क हो जाना चाहिए ।

सपने में साँप का हमला करना Sapne mein sanp ko hamla karte dekhna

रमेश जी महर्षि लिखते है ।  नमस्कार सर में आपका ब्लॉग लगातार दो साल से विजिट कर रहा हूँ। मेंरे को जब भी कोई सपना आता है । में इस ब्लॉग में सर्च करता हूँ तो मेरा सपना एकजेट मेच कर जाता है। और आपके द्वारा बताए गए सपने के अर्थ जैसी घटना देखने को मिलती है। एक बार में बड़े हादसे का शिकार होते-होते बचा था। मेरा नाम रमेश महर्षि है में दिल्ली के नवादा में रहता हुईं। में एक मोल के काउंटर को संभालता हुई। किसी कारन हमारा मोल तीन दिन तक बंद था। कल हमारा मो खुला आता तो मेरे को बहुत ज्यादा काम था। सर ने रात 11 बजे तक काम करवाया । सर ने मोल में ही ख्नाना खिला दिया था। में अपने कमरे पर आकार सो गया। तभी मेरे को एक सपना आता है जिसमे में देखता हूँ की में किसी पार्क में घूमने के लिए जाता हूँ। जब में चन्दन के पेड़ के नीचे से गुजरता हूँ। तो एक बड़ा सा साँप मुझ पर हमला कर देता है। हमला करते ही मेरी अंखे खुल जाती है। मेरा सपना बीच में रह गया पता नहीं वो साँप मेरे को काट पाया था या नहीं । तो सर इस सपने का क्या अर्थ है। कृपया करके मेरा मार्गदर्शन कीजिये। सर आपके एक शिकायत है । की आप कमेंट के जवाब जल्दी नहीं देते है? उम्मीद करता हूँ की आप इस कमेंट का जवाब जल्दी देंगे।

Ans – नमस्कार रमेश जी आपका स्वागत है । सबसे पहले तो में आपसे माफी मांगना चाहता हूँ की में आपके कमेंट का जल्दी जवाब नहीं दे पाया। क्योकि पिछले कुछ दिनों से हमारे गुरुजी की तबीयत कहराब चल रही थी। इसलिए मठ में रहकर ही उनकी सेवा कर रहा था। गुरुजी ने कहा था की अपना काम जारी रखो। लेकिन मेरे से गुरुजी की तकलीफ देखी नहीं गई । इसलिए में गुरुजी की सेवा में अपने आपको समर्पित कर दिया। आप सपने में देखते है है की एक बड़ा सा साँप आप पर हमला कर देता है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देया है की आने वाले दिनों में आपके दुश्मन मौके का फाइदा उठाकर आपको शारीरिक और मानसिक हानी पहुँचने वाले है। इसलिए आपको इस सपने से कुछ सीखना चाहिए । और अपने दुश्मनों के प्रति सचेत और सतर्क होने की जरूयत है।

सपने में खुद की शादी देखना कैसा होता है जानें

सपने में साँप ने आपको निगल लिया Snake has swallowed you in the dream

दोस्तों सपने में आप किसी बड़े से साँप को देखते हो और अचानक साँप आपके ऊपर हमला बोल देता है और आपको निगल जाता है ये सपना आपको नकारात्मक व्यवहार को दर्शाता है ये सपना इस बात का संकेत देता ह की आपके दिमाग में केवल नकारात्मक ही नकारात्मक विचार भरे पड़े है दोस्तों ये सपना ईस बात का संकेत करना चाहता है।

की आपके मन की नकारतमकता की कारण आप अपने चरो और संकारात्मक भावना वाली चीजों को नहीं देखना चाहते है आप्के चारों और बहुत सी खूबसूरत चीजें है लेकिन आपके नकारात्मक व्यवहार के कारण आप सकारात्मक या अच्छी चीजों को जानबूझकर देखना ही नहीं चाहते हो ,तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर अपने नकारात्मक भाव को बदलें और ताकि आप हर एक चीज को सकारात्मक नजरिए से देख सकें ।

साँप द्वारा जकड़ना और काटना Seeing a snake fastening and cut

सपने में आप किसी साँप को आंपने आप को जकड़े हुए देखते हो और आप देखते हो की जकड़े-जकड़े आपको साँप काट लेता है तो इस सपने का मतलब है की आने वाले दिनों में अको किसी से प्यार हो सकता है और आप किसी प्यार के बंधन मे बंद सकते हो, तो दोस्तों ये सपना सकारात्मक भाव को दर्शाता है ।

विश फुँकार मारते हुए साँप को देखना To make a wish in a dream

सपने में आपको कोई साँप काट लेता है और और आपको पता चलता है की साँप ने आपको तेज काटा नहीं है केवल विश फुँकार ही मारी है ये सपना भी आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये इस बात के और संकेत करता है की आप चारों और से दुसमानों से घीरे हुए हो तो आपको सभी दोस्तों और दुश्मनों से सावधान हो जानें की और संकेत करता है ।

सपने में सांप को किसी और को काटते हुए देखना Snake biting an unknown person in a dream

यदि सपने में किसी साँप को किसी अंजान व्यक्ति को काटते हुए देखते हो तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके माता-पिता की तबीयत खराब हो सकती है और उनका स्वस्थय बुरी तरह से खराब होने वाला है  ।

सपनें में अपने पति को सांप काटते देखना Watching her husband bite a snake in the dream

दोस्तों आप सपने देखने वाली औरत हो और आप सपने में किसी साँप के द्वारा अपने पती को काटते हुए देखते हो तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता  है ये सपना आपके लिए सोभागय का प्रतीक माना जाएगा ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आने वाले दिनों में आपके घर में खुशी आने वली है और आपकी पती की उम्र बढ़ने वाली है ।

सपने में पत्नी का सांप काटना Snake bite my wife in dream

सपना देखने वाला अगर शादी-शुदा इनशान हो और सपने में आप देखते हो की कोई साँप आपकी पत्नी को काट लेता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना आपकी पत्नी के दुर्भागय की और

संकेत करता है की आपकी पत्नी का आने वाले दिनों में तकदीर फूटने वाला है , तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपनी पत्नी का खाश खयाल रखना चाहिए ।

सपने में मंदिर में साँप देखना Sapne me mandir me saap dekhna

सपने में आप खुद को एक मंदिर में जाते हुए देखते है जब आप मंदिर में जाते है तो वहाँ आपको शिवलिंग पर एक जिंदा साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपकी मनोकामना पूर्ण होने का संकेत देता है । अगर साँप शिवलिंग के चारों तरफ लिपटा है तो ये इसका अर्थ है की जल्द ही आप पर भगवान शिव की कृपा होने वाली है । इस सपने के बाद आपको अगली सुबह भगवान शिवजी के मंदिर में जाकर भगवान शिव को जल अर्पित करके धन्यवाद करके आना चाहिए । ताकी आपके सपने का अर्थ और ज्यादा प्रभावी हो सकें ।

आपकी गर्दन काटता हुआ साँप Biting your neck snake in dream

मित्रों सपने में आप देखते हो की कोई छोटा साँप आपके शरीर के ऊपर चढ़कर अचानक आपकी गर्दन को काट लेता है तो ये सपना अपने किसी प्यारे साथी पर संकट आने का संकेत करता है ये सपना बताता है की आने वाले कुछ ही समय में आपका सबसे प्यारा दोस्त मुसीबह में फसने वाला है ।

सपने में मरे हुए साँप का काटना ,Bite by a dead snake in a dream

यदि आप साँप का सपना देखते हो और आप किसी साँप को मार देते हो और आप उसे बाहर फेकने के लिए जाते हो और उस साँप से छेड़-खानी करते हो और आप उस साँप को मारा हुआ समझ लेते हो लेकिन वो मरी हुई सी हालत में ही वो साँप आपको काट लेता है तो ये सपना अपने भूत में की गई गलती के बारे मैं संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत करता है की आपके द्वारा पिच्छे की गई गलतियाँ आपको आने वाले समय में बहुत बड़ी मुसीबत में डाल सकती है ।

सपने में साँप को पानी तैरता हुआ देखना sapne me sanp ko pani me tarite dekhna

दोस्तों सपने में आप किसी साँप को साँप को पानी के संदर तैरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं देता है । स्व्पन शास्त्र के सानुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप कुछ ही दिनों में कालसर्प दोष से पीड़ित होने वाले है । तो इस स्थिति में आपको जल्द से जल्द अपनी कुंडली किसी अछे ज्योतिष को दिखानी चाहिए । ताकी जल्द से जल्द आपके कालसर्प दोष को जल्द से जल्द दूर किया जा सकें । इस प्रकार का सपना आने पर आपको तुरंत भगवान शिव की भक्ति करना प्रारम्भ कर देनी चाहिए ताकी आपका कालसर्प दोष का प्रभाव कम हो सकें ।

सपने में साँप को चढ़ाई करते देखना Sapne me sanp ka ped par chadhna

दोस्तों आपको तो पता ही होगा की साँप के पर नहीं होते है साँप अपने पेट को जमीन पर रगड़कर चलता है । उसे चलने के लिए खुरदरा फर्श या जगह चाहिए । अगर आप एक साँप को काँच के फर्श या चीकने फर्श पर छोड़ देते तो साँप बहुत धीरे गती कर पाएगा। साँप आसानी से पेड़ पर नहीं चढ़ पाता ही क्योकि वह तो पेड़ पर लिपटने के आधार पर ही पेड़ पर चढ़ पाएगा ।

 अगर आप सपने में एक साँप को एक पेड़ पर चढ़ते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका अटका हुआ पैसा आपको वापिस मिलने वाला है । इसके साथ ही ये सपना इस सरकारी मदद मिलने का संकेत देता है । अगर कोई गर्भवती महिला सपने में एक साँप को एक पेड़ पर चढ़ते हुए देख लेती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उकसे शिशु पर कई प्रकार के शारीरिक कष्ट आ सकते है । तो इस सपने के बाद आपको सतर्क रहने की जरूरत है ।

सपने में साँप का काटना निम्न संकेतों को दर्शाता है

धोका देने का संकेत

बाइबिल के अनुशार साँप का सपना छल-कपट और धोके से जुड़ा होता है इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपको कोई धोका दे सकता है धोका देने वाला आपका अपना घनिस्ट मित्र प्रेमिका या आपकी पत्नी हो सकती है ,तो इस प्रकार का सपना आने पर अपने आपको मजबूत करें ताकि धोका मिलने पर आप पूरी तरह से टूटे नहीं ।

बदलाव की चेतावनी देती है

दोस्तों इस प्रकार के सपने तब आते है जब हम बुरी तरह से परेशान होते है और हमे साँप के काटने का सपना आता है तो ये सपना इस बात की और संकेत देता है की आप आंपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव करें नहीं तो  आप के जीवन से दुख समाप्त होने का नाम नहीं लेगा ,तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर आपको अपने जीवन कुछ गलतियों के सुधारणे की जरूरत है।

सपने में सांप का काटते देखना डर का प्रतीक

दोस्तो वैज्ञानिक के अनुशार जब हम बहुत ही ज्यादा डरे हुए होते है और हम बहुत बड़ी परेशानी में फसे होते है और परेशानी से निकालने का कोई रास्ता नहीं दिखता हो है जरूरत से ज्यादा डरे हुए होते है तो हमे डर के कारण सपने आटें है तो ये सपना डर का प्रतीक माना जाता है, अगर हम नॉर्मल होते है जब साँप के काटने का सपना देखते है तो उसका अलग अर्थ होता है।

स्वप्न में सांप का डसना माफी का संकेत भी देता है

आपके सपने में अगर आपको साँप ने काट लिया तो ये संकेत माफी का संकेत हो सकता है अगर आप को कोई कोई अपना दोस्त या आपके girlfriend आपको धोका दे देती है और आप धोके के कारण अपनी दोस्त के से रिश्ते -नाते तोड़ देते है और और आप के मन में उस girlfriend के प्रती नफरत है और आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आपको अपनी girlfriend को माफ कर देना चाहिय ।

इन सपनों को भी जानें….

सपने में यमराज देखना

सपने में काली बिल्ली देखना

सपने में खुद की मौत देखना

सपने में आत्महत्या करते देखना

सपने में हमला होते देखना

सपने में स्वर्गलोग देखना

नींबू का सपना क्या कहता है।

सपने में चीता को देखना

सपने में आग लगना देखना

सपने में सांप को खुद को काटते हुए देखना बीमारी का संकेत

सपने में आप किसी साँप को देखते हो और सपने में काला साँप आप को काट लेता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत करता है की आने वाले समय मैं आप किसी भयंकर बीमारी की चपेट मैं आने वाले हो अगर आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो आप को आने वाली बिमारी के प्रती सतर्क होने की जरूरत है बीमारी होते ही डॉक्टर को दिखाये

हमने आज सपने में सांप का काटना सपने के बारे में जाना हमने देखना की हर एक सपने का शुभ और अशुभ दोनों अर्थ होता है चाहे वो सपना अच्छा हो या बुरा ,दोस्तों आपको ये हमारी पोस्ट कैसी लगी आप हमे comment करके बताएं अगर आपको अच्छी लगी तो दोस्तों आप इस पोस्ट सपने में सांप का काटना की लिंक अपने परिवारजनों और अपने दोस्तों को भेजें

ताकि वो भी अपने सपनों का सही अर्थ मालूम कर सके और future में आने वली दिकतों का सामना करने के लिए अपने आप को तैयार रखें , और दोस्तों आप को किसी भी प्रकार का सपना आता है तो आप बिना डरे आप हमें बताएं ताकि हम आपके लिए एक नई पोस्ट ला सकें जिसमें आपके सपने का विस्तारपूर्वक विवरण हो ।

ध्न्यवायद दोस्तों ।

View Comments (197)

  • मुझे सपने में सांप ने काटा ओर एक बच्चे को भी काटा ओर कोई मेरा दोस्त उस सांप से मेरी जान बचा रहा था पर बचा नही पाया इसका क्या मतलब होता है

    • Mai kahin ja raha hun fir mujhe raste me ek nahar jaisa tha jisme mai dhul gya aur us paar chadhan chah raha tha to mujhase chadha nahi gya to maine kuchh pakar ke chadhana chaha to upar kobra saanp dhikha fun marke bhaitha tha use dekhakar apna hath pichhe hatana chaha lekin nahi hat raha tha fir us saanp ne mere left hand ke first ungali kat liya

      • अंजीत जी ये सपना आपके आध्त्यात्मिक ज्ञान प्रापती का संकेत देता है । इसके साथ ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आप सच्चाई का सामना करने से डरते है । आपको पता है फिर भी आप जानबूझकर अंजान बने हुए है ।

        • Name-Deepa मुझे सपने में एक सांप मेरे हाथ पर काटा ओर मे बहुत जोर से रो रही थी।मेरे आस पास जो थे कोई नही घबरा रहे थे।केवल में ही रोये जा रही थी।थोड़ी देर में उस सांप की फ़ोटो गुलाबी रंग की फ़ोटो मेरे हाथ पर बन गयी।और कुछ नम्बर मेरे हाथ पर बन गए जो गुलाबी रंग के ही थे।फिर मेरे पति मुझे कुछ लोगो के पास ले गए।और वहाँ पर एक एक सपेरे ने मुझे इस से बचने के लिए कुछ गोलिया दी और में उन्हें लेकर घर लौट गई।

          • दीपा जी इसका अर्थ है की नकारात्मक शक्तियाँ आपके ऊपर प्रभावी होने वाली है । आपको इन नकारात्मक शक्तियों को पहचानकर उनको खतम करनी होगी ।

        • Bhaiya mai sapne me dekh rha hu ki ek fun wala saap mere pair ki ungli me bahut tez kaat rha hai or vo apni puri takat lga rha hai mere kaatne me or pura jahar chod diya....
          Phir mere ko gussa aai to mai use marne lga vo or kaat rha tha iska kya matlb hai....

        • 4 feb को मुझे सपना आया कि में मेरे पापा को काले सांप ने काट लिया , ओर हकीकत में 3 दिन बाद 7 Feb को मेरी मम्मी dath कर गई थी।
          और आज 12 feb ko मुझे खुद को सपने में साप ने कुल्ले पर काट लिया है इसका पता नहीं क्या होगा,उसने मेरी पैंट पर जकड़ा हुआ है और छोड़ ही नहीं रहा मैं, हाथ से भी छुडाने की कोशिश कर रहा हूं परंतु साप छोड़ ही नहीं रहा।

          • तेजपाल जी सपने में कोई साँप आपके हाथ पैर या कूल्हे पर काटता है तो इसका अर्थ है की आप अफेन दुश्मनों से पूर्ण रूप से सुरक्षित है आपके दुश्मन आपका कुछ नही बिगाड़ पाएगा ।

    • Phir maine kisi rasi jaise chijh se apne kalai pe bandh liya aur jaldi se ghar gya ye baat mai apni mommy se bataya to wo shriesly nahi le rahi thi fir mai apne papa se bola to wo bol rahe the ki ruk ja chal rahe hai jharwane fir maine bola ki nahi mai hospital ja raha hun sui lene mai jharwaunga nahi phir mera nind khul gya

      • अंजीत एक बार अपना सपना फिर से टाइप करके भेजे।

        • नवीन जी आने वाले समय में आपके अंदर इस प्रकार की शक्ति विकसित होने वाली है की दुश्मन भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे । इस प्रकर ये सपना आपके लिए शुभ संकेत है ।

    • मैंने सपने में देखा कि मैं कहीं जा रहा हूं रास्ते में छोटे-छोटे बच्चे थे एक गहरी खाई में कोई झांकने जा रहे थे तो मैंने उनसे मजाक नहीं बोला कि यहां पर मत देखो असगर है घर जाओ उसके बाद मैंने खुद देखा कि एक नागिन जो उड़ते हुए नीचे की और गई खाएं में फिर वह बच्चे वहीं पर खड़े थे और कुछ ही समय में मैंने देखा कि नीचे से नागिन निकलकर बच्चे को काट लिया बच्चे फिर मेरे मुंह से निकला यह वह एक लड़का जो कि मर चुका है पहले से एक्सीडेंट में वह लड़का है और उसके पिता भी मर चुके थे मैंने बोला कि चलो उसके पापा के पास ले चलते हैं साजन को सांप ने काट लिया उसके बाद वही वही नागिन मुझे उड़कर काट लेती है और नीचे खाएं की तरफ से वह नागिन और एक काला नाग दोनों बाहर की तरफ निकलते देखना फिर मैं उस नागिन को पकड़ लेता हूं हाथ में हाथ पकड़ के रखता हूं तो वह मेरे गले में काट देती है दो बार अब मैंने उसको अपने हाथ में लपेट रखा है रस्सी की तरह मेरे साथ में जो कि लड़का है उससे बोल रहा हूं दो बार काट लिया तो क्या करूं क्या करूं फेंक दूं या क्या करूं यह सपना मेरे को अभी आया और फिर मेरी नींद खुल गई क्या अर्थ है इसका

  • Sapne me hum duty ja rahe hai paidal road per achhanak kale sarp ne ghutne per kaat liya lekin kuch hota nhi hai dahine ghutne per Kate hai

    • ये सपना बीमारी की चपेट में आने का संकेत देता है ।

      • Mere partner ko sapna aya ki unko sapne me saap ne kata aur wo mar gye ..iska Matlab kya hota hai .subh ya nasubh

        • कल्पना जी सपने में साँप के काटने से मौत हो जाना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अचानक खूब सारा धन मिलने वाला है ।

          • सपने मैं रास्ते मैं वाईक से घर जा रहा थावाईक के सामने सांप आ गया और उसने मेरे हाथ मैं कांट लिया और मेने भीसांप के काट लिया इस सपने का संकेत कया है

          • सपने में हाथ पर साँप काटता है तो इकसा अर्थ है की आने वाले वाले समय आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगड़ पाएगा । आप दुश्मन पर आसानी से जीत पा लेंगे ।

  • Maine sapne Mai Dekha ki ak lady 2 muh (face) wale 2 saap ko mere liye chhod deti hai aur am 2 muh wala saap mujhe haath Mai kaat leta hai. Fir main sabko bolta hon ki mujhe Ganga jal do main merne wala hon. Ak adami aake pata nahi kya mere muh Mai daal deta hai aur mujhe vomiting ho jati hai aur main Bach jata hon. Iska kya MATLAB hua Rajiv ji kriupa Ker k batayega. Dhanyawad

    • इसका अर्थ है की आपके साथ बहुत बड़ा विश्वाश घात हो सकता है । हो सकता है की आने वाले समय में आपको आर्थिक हानी हो ।