सपने में बंद अलमारी देखना क्या मतलब है? Sapne mein band almari dekhna in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में बंद अलमारी देखना कैसा होता है या सपने में अलमारी को बंद करते हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों आपने सभी ने अलमारी देखनी होती है । ये अलमारियाँ मुखय रूप से बंद ही रहती है। लेकिन जब हमे कोई काम होता है तब हम अलमारी को खोलते है। पुराने समय में लोहे की अलमारी खरीदना हर किसी के वस में नहीं था। क्योकि पहले तो ये बहुत महंगी आती थी। दूसरा की ये आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती थी। इसलिए लोग अपने घर के मकानों की दीवार में अलमारी बनवा लेते थे। जरूरत पड़ने पर इन अलमारी के ऊपर लकड़ी के किवाड़ लगवा लेते थे।

ताकी कपड़े गहने और कीमती समान इसके अंदर रख सके। दोस्तो अगर हमे वास्तविक जीवन में अलमारी बंद या दिखाई देती है तो ये हमारे लिए कोई विशेष अर्थ नहीं रखता है। लेकिन जब आपको सपने में एक बंद अलमारी दिखाई देता है या आप सपने में खुद को अलमारी बंद करते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए विशेष अर्थ रखता है। तो चलिये दोस्तों बंद अलमारी से संबन्धित सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करते है –

सपने में बंद अलमारी देखना क्या मतलब है ? Sapne me band almari dekhna

दोस्तों सपने में अलमारी को बंद करना या सपने में बंद अलमारी देखना दो प्रकार के सपने है और हर सपने का एक दूसरे के विपरीत अर्थ है। अगर आप सपने में खुद को अलमारी बंद करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको धन हानी का सामना करना पड़ेगा। अगर आप किसी प्रकार का कोई ट्रेड करते है तो इस सपने के बाद आकको ट्रेडिंग में बहुत बड़ा घाटा लगेगा। इस प्रकार ये सपना धन हानी के योग को दर्शाता है।

इसके विपरीत अगर आपको सपने में एक बंद आलमारी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत दो बताता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में अचानक से आपको ढेर सारा धन मिलेगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की जो वर्तमान समय में आपके पास धन है वो धन लगातार बढ़ता रहेगा । इस सपने के बाद आप जो भी काम करेगे आपको उस हर काम में लाभ होगा ।

सपने में बंद अलमारी देखना क्या मतलब है ? Sapne me band almari dekhna

सपने में अलमारी बंद करना Sapne me almari band karna

सपने में आप खुद को अलमारी बंद करते हुए देखते है तो ये सपना हमारे लिए शुभ सपना माना जाता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको जल्द ही बड़ा लाभ मिलने वाला है जिसके लिए आपको ज्यादा प्रयाश करने की भी जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

इसके विपरीत अगर आपको सपने में एक बंद अलमारी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ सपना माना जाता है । जिसके अनुसार भविष्य में आपको आर्थिक हानी से गुजरना पड़ सकता है। अगर आप किसी प्रकार का कोई बिज़नस और व्यापार करते है तो आपको सोच-समझकर धन धर्च करना चाहिए नहीं तो आपको इतना बड़ा नुकसान होगा की इस नुकसान से उभरने के लिए आपको कई महीनों का समय लग सकता है। तो ये सपना आपके लिए सतर्कता बरतने का संकेत देता है । आप किसी भी प्रकार की डील करने से पहले अच्छी तरह से जांच लें ।

इन सपनो को भी जानें …

सपने में लोकी देखना

बेटी के बाल काटते देखना

अदरख देखना

कब्र देखना

कचरा देखा

करेला देखना

बेबी बोय देखना कैसा होता है ?

सपने में अलमारी देखना

स्व्पन में खुली अलमारी देखना

नींद में बंद अलमारी देखना

सपने में नई अलमारी को बंद देखना Sapne me nayi almri ko band dekhna

आप सपने में देखते है की आपके घर एक अलमोरी पड़ी है आप जब उसे खोलने की कौशिश करते है तो आपको पता चलता है की इसमे तो ताला लगा है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। इसके अनुसार आने वाले दिनों में आपका धन पूर्ण रूप से सुरक्शित रहेगा । ये सपना आपके लिए धन बढ़ोतरी के योग को भी दर्शाता है । अगर आप घर की दीवार में बनी हुई नई अलमारी को देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके घर में कोई छोटा-मोटा निर्माण कार्य होने वाला है। जिससे धन आने के कई मार्ग खुल जाएगे । देखने में ऐसा लगता है की जैसे धन का व्यय होगा ।

class="wp-block-heading">सपने में पुरानी अलमारी को बंद देखना Sapne me purani almari ko band dekhna

नमस्ते दोस्तों आपको सपने में एक पुरानी जंग लगी हुई अलमारी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए देखने में आपको धन हानी का सूचक मालूम होती है । लेकिन ये सपना आपके लिए धन वर्धी का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको आपकी पैतृक संपाती में बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है। अगर आप पुरानी जंग लगी अलमारी को तोड़ने की कौशिश करते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप जानबूझकर अपना नुकसान करने वाले है। आप ऐसा कम करेगे जिसके बारे में पता होगा की ये मेरे लिए नुकसानदायक है फिर भी आप इस काम को अंजाम देंगे जिससे आपको बहुत बड़ी हानी के साथ शारीरिक और मानसिक जोखिम भी उठानी पड़ेगी। तो इस सपने के बाद आप सतर्क और सावधान रहे ताकी भविष्य में आपको कोई संकट आसानी से ना घेर सके ।

नमस्कार दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल में बंद अलमारी के बारे में जाना की सपने में बंद अलमारी देखना ज्योतिस विज्ञान के अनुसार कैसा होता है। दोस्तों आपको हाम्रा आर्टिकल सपने में अलमारी बंद देखना या अलमारी बंद करते देखना सपना कैसा लगा। अगर आपको इस आर्टिकल में बंद अलमारी से संबन्धित अपना सपना मिल गया तो इस आर्तिकल की लिंक को अपने परिवर्जन और अपने मित्रों के साथ सांझा करे ।

ताकी आपके मित्र भी अपन्से सपने का अर्थ स्व्पन विज्ञान के अनुसार जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में अलमारी से संबन्धित संबन्धित सपना नहीं मिला है तो आप अलमारी जुड़े हुए हमारे दो आर्टिकल को पढ़ सकते है जिनमे पहला है सपने में अलमारी देखना शुभ या शुभ और दूसरा आर्टिकल है सपने में खुली अलमारी देखना । अगर इन सभी आर्टिकल में आपको अपने सपने का अर्थ नहीं मिलता है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है। हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब देने की कौशिश करेंगे ।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top