सपने में खुद को बदसूरत देखना Sapne me chehra kharab dekhna, hona

सपने में बदसूरत देखना sapne me chehra khrab dekhnaनमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की सपने में खुद को बदसूरत देखना कैसा होता है या किसी और को बदसूरत हालत में देखना कैसा होता है। दोस्तों आजकल अपने आपको खूबसूरत स्टाइलिस्ट और डेसिंग दिखने की होड से लगी है। हर कोई अपने चेहरे पर तरह-तरह के कोसमेटिक मटीरियल लगा है । ताकी अपने पदोशी से खूबसूरत दिख सके। इसकी कोई निश्चित सीमा नहीं है। और ना ही कोई खोबसूरती का कोई मापदंड है । हम किसी और को खुद से ज्यादा खूबसूरत नहीं देख पाते है। अगर हमे खुद को सामने वाले से बदसूरत पाते है तो हमे उससे जलन होने लगती है। दोस्तो बसूरत होना कोई अभीश्राप नहीं है। खूबसूरती और बदसूरती के बाहरी दिखावा है और कुछ नहीं है।

वही काम एक खूबसूरत इंसान करता है वही काम एक बदसूरत इंसान करता है । जब ऊपर वाला दोनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था नहीं करता है तो आप कौन होते है भेदभाव करने वाले । खूबसूरत और बदसूरत केवल इंसान की आँखों का धोका है। अगर आप बदसूरत इंसान है अगर आप जंगली इन्सानो के बीच चले जाते है तो आप भी उनके बीच खूबसूरत दिखने लग जाएगे। अगर कोई भारत का काला इंसान वेस्टइंडीज के काले लोगो के बीच बैठता है तो वह उन लोगो से ज्यादा खूबसूरत होगा। अगर आपका चेहरा लोगो की तुलना में सुंदर नहीं है तो इसका अर्थ ये नहीं है की आप बदसूरत है। इसका अर्थ है की आप इन लोगो से भिन्न है ।

बहतू से लोग तो ऐसे लोगों से नफरत करते है। अगर किसी व्यक्ति के पास कोई बदसूरत इंसान आकार बैठता है तो लोग उससे बात तक नहीं करते बलकी उससी दूरी बनाने की कौशिश करते है। जो की बिलकुल गलत है। खूबसूरती विचारों की होती है ना की बाहरी। बाहरी खूबसूरती एक निश्चित समय के लिए होती है। जबकि आंतरिक खूबसूरती हमे लंबे समय तक खुशी देती है। जब बाहरी खूबसूरती खतम हो जाती है तो आपको लोग महत्व देना बंद कर देते है। लेकिन जब आपके अंदर विचारो की खूबसूरती है तो लोग आपको जीवन भर चाहते रहेगे। क्योकि उनको आपकी बाहरी खूबसूरती से कोई मतलब नहीं होता है।

दोस्तों हमे बदसूरती से संबन्धित कई प्रकार के सपने आ सकते है जैसे सपने में बदसूरस पुरुष को देखना, सपने में बदसूरत महिला को देखना, सपने में खुद को बदसूरत देखना, सपने में बदसूरत बन जाना, सपने में चेहरा खराब हो जाना, सपने में खुद को बदसूरत इंसान में बदलते देखना, सपने में बीमारी के कारण बदसूरत होना, सपने में बदसूरत चेहरा छिपाना, सपने में बदसूरत से घृणा करते देखना, सपने में बदसूरत व्यक्ति की मदद करना, सपने में बदसूरत को आसवासन देखना, सपने में खुद की बदसूरती के कारण भेदभाव का सामना करना आदि ।

सपने में बदसूरत देखना Seeing a ugly person in dream meaning

दोस्तों हमारा समाज ऐसा है जहां पर आजकल ज्यादा महत्व खूबसूरत लोगो को ही दिया जाता है। कई काम ऐसे होते है जहां पर काबिलियत के साथ खूबसूरती होना जरूरी है। आप कभी प्राइवेट बैंक गए हो। वहाँ पर लगभग आपको सुंदर गोरी चिठी लड़कियां ही दिखाई देती। आपके प्राइवेट बैंक में कभी बदूसरत काली लड़की को रेसेपसन पर बैठी देखा है कभी। जो लोग बड़ी-बड़ी बातें करते है। ज़्यादातर वही लोग भेदभाव करते है। माफ करना दोस्तों हमे सपने के बारे में जानना था और हम इधर-उधर की बातें करने के आपका समय बर्बाद किया । तो चलिये एक एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में बदसूरत देखना Seeing a ugly person in dream meaning

नमस्कार दोस्तों हम कई सपनों को देखना नहीं चाहते है फिर भी हमे वो सपने देखने को मिल ही जाते है जैसे सपने में बदूसत को देखना। अगर आपको सपने में एक बदसूरत व्यक्ति का चेहरा दिखाई देता है। वो चेहरा इतना ज्यादा बदसूरत होता है की आप पुरुष या स्त्री का भेद तक नहीं कर पाते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपनी ही मानसिकता के कारण बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है।

आप लोगो के सामने अपनी कमी के बारे में जितना ज्यादा प्रचार करेंगे आपको उतना ही बड़ा नुकसान होगा इस सपने के बाद आपको ऐसे लोगों से दूर रहना होगा जो दुख में साथ निभाने का ढोंग करते है। क्योकि उनको आप में है आपकी बरबादी में इन्टरेस्ट है । जब आप सफल होते है तो कोई नहीं पूछता है की क्या हुआ कैसे हुआ। लेकिन जब आपके साथ कोई बुरी घटना घटित हो जाती है तो सभी लोग इस बात को जानने के लिए उत्सुक हो जाते है की कब हुआ कैसे इसमे आपकी क्या गलती थी। इस सपने के बाद आपको ऐसे लोगो से बचकर रहना है।

class="wp-block-heading">सपने में काली बदसूरत औरत देखना Sapne me kali mahila dekhna

दोस्तों भगवान ने हमे रंग और सकल भिन्न दी है ताकी है हमारी एक अलग पहचान हो सके। अगर आप काले इंसान है तो आप भगवान को कभी भी ब्लेम मत करना क्योकि उसकी कारीगरी में कोई गलती नहीं हॉ सकती। उसने आपको काला रंग दिया है तो इसका कोई विशेष प्रयोजन है। भगवान कृष्ण खुद काले थे । तो आप भगवान से क्यों सिकायत करना । बात करते है सपने की अगर आप एक पुरुष है और आपको सपने में एक काली औरत दिखाई देती है।

सपने में काली बदसूरत औरत देखना Sapne me kali mahila dekhna

जो बहुत ज्यादा काली है ऐसी औरत आपने वास्तविक जीवन में कभी नहीं देखी तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति प्रवेश करने वाला है जिसके अंदर भगवान का अंश होगा। आपको बस उस व्यक्ति को पहचानना है। ध्यान रहे की उस व्यक्ति का आपके हाथों से अपमान ना हो। अगर ऐसा हो गया तो आपका बुरा समय शूरु हो जाएगा।

सपने में अपना बदसूरत चेहरा छिपाना Sapne me chehra chhupana

आप सपने में देखते है की आपका खूबसूरत चेहरा होता है लेकिन किसी बीमारी के कारण आपका चेहरा बदसूरत हो जाता है। जब आपसे मिलने के लिए आपके दोस्त आते है तो आप उन दोस्तों से अपना चाहरा छुपा रहे होते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप आंतरिक रूप से टूटने वाले है। या आपके साथ ऐसी घटना घटित होने वाली है। जिसके चलते आप किसी ऐसी चिंता या परेशानी में भी डूब सकते है जिसके बारे में आपने सोचा नहीं था। तो आपको इस सपने के बाद आप अकेलेपन से बचकर रहे। नहीं तो आपके साथ कोई ऐसी घटना घटित होगी । जैसा की अपने सोचा तक नहीं था।

आईने में खुद का बदसूरत चेहरा देखना Sapne me khud ka badsurat chehra dekhna

दोस्तों बदसूरत का उनही लोगो को डर लगता है जो अपने आपको बहुत ज्यादा खूबसूरत मानते है। जिनके चेहरे पर एक फुंसी भी हो जाती है तो उन्हे बहुत ज्यादा चिंता हो जाती है। अगर किसी के चेहरा पर दस फुसी अगर एक फुंसी और हो जाती है तो कोई फर्क नही पड़ता है। दोस्तों अगर आप एक खूबसूरत इंसान है आप सपने में खुद का चेहरा जब आईने में देखते है तो पता चलता है की आपका चेहरा बहुत ज्यादा बदसूरत हो गया है। आपको खुद के चहरे से डर लगता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका खराब स्वस्थय, काम में रुकावट, लड़ाई-खगड़ा, विचारों में मतभेद, अपमान और दुखों का सामना करना पड़ सकता है। तो ये सपना आपके लिए पूर्ण रूप से अशुभ संकेत देता है।

अगर यही सपना किसी पुरुष को दिखाई देता है तो उसके लिए ये सपना पहचान खोने का संकेत देता है । हो सकता है की आपने इतना समय लगाकर इतनी टरकी की है वो कुछ ही दिनों में धरसाई होने वाली है। तो आप इस सपने के बाद अपनी पचान बरकरार रखने के लिए काम करना पड़ेगा। ना की पचान को और बड़ा बनाने में ।

अपने चेहरे पर पिंपल देखना Pimple ke karan chehra badsurat hona

आप सपने में देखते है की आपके चेहरे पर एक साथ कई पिंपल हो जाते है या आपके छेरे अपर खरोच के निशान हो जाते है जिसके कारण आप बदसूरत दिखने लग जाते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले समय में आप मानसिक चिंता, परेशानी, मान-सम्मान, बीमारी, दुखों से पीड़ित होने वाल है । इसके साथ ही ये सपना जीमेदारियों के बढ्ने का संकेत भी देता है। आपके जीवन में पहले जैसी मौज मस्ती नहीं रहेगी।

सपने में खराब चेहरा धोना Sapne me badsurat chehra dhona

प्रकर्ति हमे बहुत कुछ देती ही रहता है वो हमारे साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करती है। हर इंसान को प्रकर्ति का स्पर्श एक जैसा महसूस होगा। अगर थाडी हवाएँ चल रही है तो ये सभी इन्सानों को ठंडी ही लगेगी चाहे वो खूबसूरत हो या बदसूरत इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है । जब आप अपने चेहरे पर पानी स्पर्श करेंगे तो वही अनुभूती एक खूबसूरत इंसान को होगी और वही अनुभूती एक बदसूरत इसान को होगी। आप सपने में देखते है की आप एक बदसूरत इंसान है। आप साफ पानी से अपना चेहरा साफ कर रहे होते है तो ये सपना आपके जीवन में खुशी, संतुष्टी, नए व्यक्ति का आपके जीवन में प्रवेश, सकारात्मक बदलाव, नए दोस्त बनने , उन्नती-प्रगति और रोगों से मुक्ती मिलने का संकेत देता है ।

सपने में खराब चेहरा धोना Sapne me badsurat chehra dhona

 इसके विपरीत अगर आप अपना चेहरा साफ पानी से धो रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार इस सपने के बाद आपके परिवार में लड़ाई-झगड़ा, कलह, गलतफहमी, मानसिक व शारीरक रोग होने का सूचक माना जाता है।

अगर आप अपने चेहरे को साबुन या कसी फेसवास से धो रहे है। फिर भी आपके चेहरे की कालीक साफ नहीं हो रही है। आपका गंदा चेहरा गंदा ही रह जाता है। तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यों को सफल करने के लिए अधिक मेहनत करणी पड़ेगी। इसके साथ ये सपना भूतकल में हुई गलती के लिए पछतावे का संकेत भी देता है जिसके चलते आप मानसिक रूप से विचलित हो सकते है। यानी ये सपना अशांती का प्रतीक भी माना जाता है।

सपने में चोट लगने से बदसूरत होना Sapne me chot lagana

दीपिका आर्य मध्य प्रदेश के भोपाल से लिखती है- नमस्कार सर मेरा नाम दीपिका आर्य है । में मेरा एक सिलाई सेंटर है। कल दोपहर की बात है में सभी महिलाओं को अलग-अलग काम बांटकर ऑफिस में बैठकर कुछ सोच रही थी। तभी मेरे को चकर आने लगे । पता नहीं मेरे को क्या हुआ था। तभी मैंने अपने चपरासी अफजल को बुलाया और उससे मैंने सरदर्द को गोली मँगवाई जिसे खाकर में आराम करने लगी। तभी मेरा सरदर्द धीरे-धीरे कम होने लगा। मेरे को पता ही नहीं चला की कब मेरी आँख लग गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। जिसमे मैं देखती हूँ की में एक बड़ी मसीन को चला रही होती हूँ तभी मशीन का एक पार्ट टूट जाता है। जीके कारण मेरे मेरे नाक और मेरे आँख पर चोट लग जाती है ।

चोट इतना खतरनाक होती है की मेरा हुलिया ही बदल जाता है। में अमरावती दीदी के साथ हॉस्पिटल जाकर पट्टी बंधवाती हूँ। लेकिन जब जब में ठीक हो जाती हूँ तो और जब डॉक्टर मेरी पट्टी खोलता है तो में खुद के चेहरे को देखने के लिए आईने के सामने जाती हूँ तो में ज़ोर से चीखने लगती हूँ । चीखते ही मेरी आँखें खुल जाती है। क्योकि मेरा चेहरा इतना डरावना होता है की मुझे अपने ही चेहरे से डर लगने लगता है। चीखते ही मेरे सारे वर्कर मेरे पास दौड़कर आ जाते है और पूछने लगते की क्या हुआ मैडम । तबनी मैंने किसी को नहीं बताया । क्योकि में पहले उन्हे कह चुकी हूँ की सपने काल्पनिक होते है । लेकिन जब खुद पर बीतती है तो पता चलता है। सर कृपया करके मेरे सपने का अर्थ जल्द से जल्द बताने की कृपया करें ।

Ans- नमस्कार दीपिका जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखती है की चोट के कारण आपका चेहरा बदसूरत हो जाता है । जिससे आपको अपने ही चेहरे से नफरत होने लगती है। तो आपको इस प्रकार के सपने से सचेत होने की जरूरत है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर कोई मूषिबत आने वाली है। आप अपने सभी वर्करों को खुश रखने की कौशिश करें । आपको अछे से अछे परिणाम देखने को मिले।

सपने में खुद को बदसूरत देखना Sapne me khud ka kala chehra dekhna

नमस्कार आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। आज हम जानने वाले है की सपने में काला चेहरा देखना कैसा होता है या सपने में खुद को बदसूरत देखना कैसा अहोता है। अगर आप सपने में खुद को एक बदसूरत इनान के रूप में देखते है। आपका चेहरा इतना ज्यादा खराब होता है की आपको देखकर बच्चे भी डरने लगते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको मान-हनी का सामना करना पड़ सकता है। या आपके हाथो से कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है जिसके कारण आपको दुखी होना पड़ सकता है। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है।

ये सपने क्या कहते है जानें…

मूँगफली का सपना क्या कहता है

घी देखना कैसा होता है

क्या सपने में काला बंदर देखना शुभ होता है

कैसा होता है सपने में सूरज देखना

खुद को पानी में नहाते हुए देखना

पीपल का पेड़ देखना कैसा होता है

सपने भगवान शिव को देखना कैसा होता है

नारियल देखना कैसा होता है

सपने में तेंदुआ देखना

जलती हुई चीता देखना क्या मतलब है ?

सपने में खुद को गंजा देखना Sapne me khud ko ganja dekhna

यदि आप सपने में खुद को जंजा देखते है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा। अगर आप इन चुनोतियों पर खरे उतरते है तो आप पहले से ज्यादा मजबूत बन जाएगे। अगर आपको सपने में लोग टखला कहकर चिड़ा रहे होते है तो ये सपना भी आपके लिए अछा है क्योकि ये आध्यात्मिक और मानसिक रूप से मजबूती मिलने का संकेत देता है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में खुद को गंजा देखना Sapne me khud ko ganja dekhna

सपने में जला हुआ चेहरा देखना Sapne jala hua face dekhna

आप देखते है की आपका चेहरा बुरी तरह से आग में झुलसा हुआ है जिसके कारण दिखने में आप बड़े बदसूरत नजर आते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका स्वभाव बदलने वाला है। पहले आपको बात-बात पर गुस्सा आता था । इस सपने के बाद आपका स्व्बहव एकदम शांत हो जाएगा । जिसके चलते आप लाखों लोगो की भलाई एक साथ करेंगे। इसके साथ ही आप दूसरों के लिए खुद को कुर्बान होने के लिए भी तैयार हो जाएँगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में लाल चेहरा देखना sapne me chehre par chickenpox hona

आप सपने में देखते है की आपको कोई बीमारी हो जाती है जिसके कारण आपके चेहरे पर लाल रंग के दाने निकल आते है। जिसके कारण आपका चेहरा बहुत ज्यादा बदसूरत हो जाता है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्य वाला माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में खराब हो सकते है । आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने का कारण होगा आपकी लापरवाही और आपका गुसा। अगर समय रहते आप अपने गुस्से पर नियंत्रण कर लेते है तो आप भविष्य में आने वाले बड़े खतरे से बच सकते है। अगर आपके द्वारा लगाई गई सामाग्री के कारण आपका चेहरा पूर्ण रूप से लाल हो जाता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसी गलती होने वाली है जिसकी आपको लंबे समय तक सजा मिलेगी।

सपने में खराब चेहरा देखना Seeing rough face in dream meaning

सपने में आप देखते है की आपका चेहरा किसी कारणवश खराब हो जाता है । यानी आपके चेहरे पर गरदा चढ़ जाता है । या फिर आपका चेहरा रफ हो जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता हिय ये संपना बताता है की आने वाले दिनों में आप कई प्रकार की परेशानियों से घिरने वाले है।

अगर आप वर्तमान समय में एकदम खुश है आपको किसी प्रकार की कोई चिंता नहीं है तो इस सपने के बाद आपकी चिंता बढ़ जाएगी । आप मानसिक बीमारी से पीड़ित हो जाएँगे जिसके कारण हर समय आपके दिमाग में कुछ ना कुछ उल्टा चलता रहेगा। ये सपना स्वस्थ व्यक्ति के लिए बीमारी का प्रतीक माना जाता है । इस सपने के बाद आपको किसी भी प्रकार का काम करने से पहले सही या गलत के निर्णय के बारे में सोचना होगा । नहीं तो आपको फिर से धोका मिलेगा।

सपने में बुढ़ापे के कारण बदसूरत देखना Sapne mein khud ko budha dekhna

दोस्तों हर तीसरा व्यक्ति यही बात कहता है की अपने तन को नहीं अपने मन को सुंदर रखिए ताकी आपके आमरण तक आपको लोग प्यार करते रहे। अगर आप चेहरे मात्र को खूबसूरत करते है तो निश्चित ही एक दिन आपका चेहरा बुढ़ापे के कारण बदसूरत होने वाला है। आपने बॉलीवुड की पुरानी हीरोइन को देखा होगा की उनकी खूबसूरती केवल चेहरे में थी । इसलिए वो मीडिया से बचने की कौशिश करते है। अपनी कोई तस्वीर सोश्ल मीडिया पर शेर नहीं करते है ।

सपने में बुढ़ापे के कारण बदसूरत देखना Sapne mein khud ko budha dekhna

उन्हे अपने पुराणे दिन याद करके बड़ा दुख होता है । लेकिन आप किसी कथावाचक या संत को देख लीजिये। जैसे-जैसे वह बूढ़ा होता जाता है उसको चाहने वालों की संख्या और ज्यादा बढ्ने लगती है। क्योकि संत की वानी में मिठास होता है। सत्संग के दौरान कसतंग करने वाले का चेहरा मायने नहीं रखता है। उकसी वाणी महत्व रखती है की उसकी वानी में कितना मिठास है।

दोस्तों बात करते है सपने की अगर आप वर्तमान समय में एक जवान व्यक्ति है और आप सपने में खुद को एक व्रध इंसान के रूप में देखते है। जिसका चेहरा झुरियों से भरा हो। खुद का चेहरा भी खुद को डरता हो तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई आर्थिक नुकसान होने वाला है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका सामना जीवन के हकीकत से होने वाला है।

इसे देखते है एक बात तो आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी लेकिन जब आप इस हकीकत को स्वीकार कर लेंगे तो आनेवाले दिनों में आपको इतनी ज्यादा तकलीफ नहीं होगी। अगर आप सपने में खुद के बुढ़ापे को काँच में देखकर खुद को कोस रहे है तो ये सपना आपको जीवन जीने की प्रेरणा देता है। की अगर आप समर्थ है और अपने जीवन के शोक पूरे करना चाहते है तो कर लीजिये । वनरा पछतावे के अलावा आपको कुछ नहीं मिलेगा।

सपने में बदसूरत बच्चा देखना Sapne me badsurat bachcha dekhna

सपने में आप देखते है की आपके द्वार पर एक बदसूरत बच्चा दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है की आने वाले दिनों में आपके हालत खराब होने वाले है। हो सकता ही आपके परिवार के मुखिया की नौकरी छूट जाये । जिससे आपका पूरा परिवार चलता हो । तो इस सपने के बाद आपको गरीब लोगों को कुछ दान करना चाहिए। ताकी समय आने पर आपको इस दान का उचित फल मिल सके। अगर बदसूरत बचच्चा आपके कुछ मांग रहा है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप एक अमीर इंसान बन जाओगे। आप इस काबिल बन जाओगे की अपना खर्चा चलाने के साथ-साथ आप लोगों को दान देने के काबिल भी हो जाएगे। इस प्रकार ये सपना आर्थिक स्थिति में सुधार होने का संकेत भी देता है।

सपने में बदसूरत बच्चा देखना Sapne me badsurat bachcha dekhna

नमस्कार दोस्तो आज हमने जाना की सपने में बदसूरत देखना सपने में खुड़ को बदसूरत देखना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी । अगर आपको इस पोस्ट से आपके सपने मिलान खाये है या आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ मिल गया है तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्तों भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके । अगर आपको इस पोस्ट में बदसूरत से संबन्धित सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजें । ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सकें।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top