सपने में लोटा देखना कैसा होता है ? 30 प्रकार के सपने।

सपने में लोटा देखना, Sapne me Lota dekhna , Seeing lota in dream meaning-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में लौटा देखना कैसा होता है । क्या सपने में लोटा देखना शुभ होता है लोटे से जुड़े सभी सपनों का विस्तारपूर्वक वर्णन करेंगे। दोस्तों अगर आप लोटे को mug या jug बोल रहे है तो आप गलत है। क्योकि लोटा भारत की संस्कृति का हिस्सा है। लोटा एक बहुत ही उपयोगी पात्र है भारतीय लोटा नीचे से गोल होता होता है ऊपर से छितरे हुए किनारों का होता है । प्राचीन जमाने में लोग लोटे के अंदर दूध , जल और तरल पदार्थ रखा करते थे। आज भी भारतीय लोग अपने घरों में लोटे पानी पीने और पाठ-पूजा के लिए पीतल या तांबे के लोटे का इस्तेमाल करते है । अगर विज्ञान की ड्रिसती से बात करे तो लोगे का आकार ऐसा होता है की इसके अंदर एक भी कोना नहीं होता है । इसलिए इसमे रखा तरल पदार्थ पदार्थ पीने से हमारा लीवर सही रहता है । हमारे धार्मिक कार्यों में पीतल या तांबे के लोटे काम में लिए जाते है क्योकि इस पात्र को भगवान का पात्र मानते है। इसलिय लोग पाठ पूजा में लोटे का इस्तेमाल करने है ना की किसी जग या किस मग है। अगर किसी तांबे या पीतल के लोगे को हम नाल यानी मोली बांध देते है तो ये लोटा पवित्र हो जाता है। इसमे रखा जल गंगाजल के समान माना जाता है। विज्ञान के अनुसार भी पीतल और तांबे के लोटे में जल रखने से वो जल एकदम शुद्ध हो जाता है। तांबे और पीतल के कारण जल  में कीड़े नहीं पड़ते है। इसमे रखा जल स्वतः ही शुद्ध हो जाता है। आप भूकर भी छाछ या दूध को पीतल या काँसी के बर्तन में ना रखे । काँसी का लोटा दूध दूध या छाछ के साथ रिएक्शन करता है। इसमे रखा दूध या पीने से आपकी तबीयत खराब हो सकती है।

दोस्तों कई लोग पीतल या तांबे के लोटे को नहाने के लिए उपयोग लेगे है जो की धार्मिक दृष्टी से सही नहीं माना जाता है। ऐसा करने से साक्षात भगवान का अपमान होता है। क्योकि लोटा या कलश एक पवित्र बर्तन है । इसका उपयोग मुखय रूप से पाठ-पूजा में किया जाता है।

दोस्तो अगर आपको सपने में कसी प्रकार का लोटा, जग या मग दिखाई देता है तो इस प्रकार के सपनों को हल्के में ना लें, ये सपने स्व्पन शास्त्र के अनुसार अलग-अलग अर्थ रखते है। देखने में ये सपने साधारण है लेकिन इनका अर्थ साधारण नहीं होता है। हमे लोटे से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है जैसे सपने में पीतल का लोटा देखना, सपने में चाँदी का लोटा देखना, सपने में तांबे का लोटा देखना, सपने में काँसी का लोटा देखना, सपने में खंडित लोटा देखना , सपने में लोटा खरीदना, सपने में लोटा बेचना, सपन में टूटा हुआ लोटा देखना, सपने में बहुत सारे लोटे देखना, सपने में प्लास्टिक का लोटा देखना , सपने में खाली लोटा देखना, पूजा का लोटा देखना, आस्तियां भरा लोटा देखना, लोटा चोरी होना, पानी भरा लोटा देखना, विवाह का लोटा, स्टील का लोटा, सोने का लोटा, दूध से भरा लोटा, सपने में जग देखना, सपने में मग देखना आदि । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में लोटा देखना कैसा होता है? Seeing Lota in dream meaning

Dreaming of Lota (Dream about a round metal pot)-नमस्कार दोस्तों आपको सपने में अगर भारतीय लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा का खात्मा होने वाला है। अगर आपके घर में लड़ाई-झगड़ा या कलह चल रही है तो वो खतम हो जाएगी। इसके साथ-साथ ये सपना पवित्र विचारों और धार्मिक भावना की बढ़ोतरी का संकेत देता है। अगर कोई अधार्मिक इंसान सपने में लोटा देखता है तो उसके मन में भी ईश्वर के प्रति प्रेम भावना जागेगी । वह नास्तिक से आस्तिक हो जाएगा।

सपने में लोटा देखना कैसा होता है? Seeing Lota in dream meaning

class="wp-block-heading">सपने में लोटा खरीदना Sapne me Lota kharidna

आप सपने में खुद को बर्तन की दुकान पर लोटा खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए कई प्रकार के संकेत देता है । अगर आप तांबे का लोटा खरीदते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी लंबे समय से चली आ रही बीमारी ठीक हो जाएगी। इसके साथ ही भविषय में अच्छा स्वस्थय बना रहेगा। अगर आप सपने में खुद को पीतल या कांसे का लोटा खरीदते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसी वस्तु आने वाली है जो आपके पूरे परिवार के लिए बहुत ही उपयोगी होगी लेकिन कई परिवार के ऐसे लोग भी होंगे जिस वस्तु का उपयोग गलत कामों के लिए करेंगे । अगर आप सपने में लोहे या स्टील का लोटा खरीदकर लाते है तो ये सपना धन हानी और अपमान का सूचक माना जाता है।

सपने में जग या मघा खरीदना Sapne me jug kharidna

 आजकल घर में दूध या जूस पीने के लिए मघा काम में लिया जाता है जबकि तीन चार मेहमानों को एक साथ पानी देने के लिए जग का इस्तेमाल किया जाता है । आजकल स्नानघर में नहाने के लिए भी प्लास्टिक के मग का उपयोग किया जाता है। दोस्तों आप भूलकर भी लोटे का उपयोग नहाने में ना करें । क्योकि इससे ईश्वर का अपमान होता है। क्योकि लोगा हमारे लिए पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। लोटे को कलश के बराबर माना गया है। आप सपने में खुद को जग या मग खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की उतल्ना में बहुत अच्छी होने वाली है । अगर आप पहले से गरीब है तो इस सपने के बाद आप अमीर बन जाएगे। आपके पास हर जरूरत की चीजें उपलब्ध होगी है। अगर आप किसी और को लोटा खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप दूसरों की तरक्की से जलने लगेंगे। आपको इस सपने के बाद अपने मन को शांत रखना होगा। आपको अपनी तरक्की पर ध्यान देने की जरूरत है।

सपने में लोटा टूटना Sapne me Lota tutna

दोस्तों हमे पता है की लोटे प्लास्टिक या लकड़ी के नहीं हो सकते है। लोटे तो पीतल, काँसी या तांबे के होता है। अगर साधारणतय अगर आपके हाथ से छूट जाते है तो वो टूत्त्ने नहीं उनमे मोच पड़ जाती है। लेकिन दोस्तों सपनों की दुनिया ही कुछ ऐसी है इसमे आपको किसी प्रकार का सपना आ सकता है। आप सपने में देखते है की आपके हाथ से गिरते ही लोटे के टुकड़े हो जाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके रिस्तों में खटास आने वाला है। इसके साथी ये सपना रिसते नाते टूटने का स्नाकेट भी देता है। कुछ ही दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम हो जाएगा जिसके कारण आपकी आँखों के सामने आपके प्यार भरे रिसते टूट जाएगे। आप चाहकर भी उन रिस्तों को बचाने में सफल नहीं हो सकोगे। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। कब सपने में अपने हाथों से प्लास्टिक या लोहे का जग टूट जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में नयापन आने वाला है। आपकी पुरानी रूढ़िवादी सोच खतम हो जाएगी। वर्तमान समय में आपको जो काम बुरे लगते है वो बुरे लगने बंद हो जाएँगे।

सपने में लोटा टूटना Sapne me Lota tutna

सपने में लोटा बनाना Sapne me Lota banana

दिनेश जी धायल भरूच गुजरात से लिखते है- नमस्कार सर मेरा नाम दिनेश धायल है में वर्तमान समय में B. tech का स्टूडेंट हूँ। कल हमारे कॉलेज एनुयल फंकशन था। इसलिए हमे उस कार्यक्र्म में लगे हुए थी। फिर से शाम को में अपने दोस्तों के साथ पार्टी में बैठ गया। हमने बीर पी । इस प्रकार मेरे को अपने घर आने में रात के लगभग 2 बज गया था। जैसे ही मैंने दरवाजा खटखटाया घर का दरवाजा अंदर से बंद था। मैंने गेट खटखटाया तभी ममी दरवाजा खोने को आई। में नशे में था। देखते ही ममी मेरे पर बरस पड़ी। में को खूब खरी-खोटी सुनाई। मेरे को बाहर बैठक में ही होने के लिए कंबल दे दी। तभी मेरे को नींद में एक सपना आता है। जिसमे में देखता हु की मैंने अपनी पढ़ाई पूर्ण कर ली है। में एक कोंपनी मे जॉब कर रहा हूँ।

में उस कंपनी के वर्कशॉप में लोटे बनाने का काम कर रहा हूँ। सुबह मेरे ममी के हाथ से लोटा गिर गया उसकी आवाज मेरे कानों में पड़ी तो मेरे आंखे खुल गई । मैंने उठकर अपने चारों और देखा तो मेरे को एक भी लोटा नजर नहीं आया। सर मेरे को इस प्रकार का सपना कैसे आ सकता है। मैंने सुना है की इंसान को वैसे ही सपने आते है जैसा वह सोते समय कुछ सोच रहा होता है। जबकी मैं लोटे के बारे में बिलकुल नहीं सोच रहा था। दूसरी बात मैने बी टेक भी इलेक्ट्रॉनिक्स से कर रहा हूँ। उसमे लोटा कहाँ से आ गया। सर मेरे को ये सपना बहुत अजीब लग रहा है। मेरे को इस बात की चिंता हो रही है। की बी टेक के बाद मेरे को लोटे बनाने पड़ेंगे। क्या मेरा भविष्य ये होने वाला है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं-

Ans- नमस्कार दिनेश जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है की आप किसी लोटे बनाने वाली कंपनी या फेक्टरी में काम कर रहे है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ ये नहीं है की आपको भविष्य में लोटे बनाने पड़ेंगे। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी इच्छा के अनुसार काम मिलेगा। साथ में आपको उन कार्यों में आपको बहुत बड़ा पेकेज मिलने वाला है। इस सपने से आपको बिलकुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।  

सपने में लोटा बेचना Sapne me Lota bechna

आप सपने में आप देखते है की आपके पास एक बर्तन की दुकान है जिस पर आप बर्तन के रूप में लौटा बेच रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपके तकदीर बिड़ाल जाएगी। लापको लोगो द्वारा किए गए काम का भी क्रेडिट मिल जाएगा। यदि आप किसी स्त्री को लोटा बेच रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपने धार्मिक कार्यों का फल मिलने वाला है। इसके विपरीत अगर आप अपने घर का लोटा किसी को बेच रहे है तो ये आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है।

ये सपना हमे इस बात का संकेत देता हिय की आने वाले दिनों में आपके घर की आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ने वली है। जिसके चलते आपको कुछ ही दिनों बहुत बड़ी आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ेगा। आपको एसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा जिसके चलते आप को अपना घर चलाने के लिए घर की कोई कीमती वस्तु बेचनी पड़ सकती है। इस सपने के बाद आपको अपने इष्ट देव को याद करने की जरूरत है। आप उस गलती के लिए भी क्षमा मनगे जो गलती आपके हाथों से अंजाने में हुई है।

सपने में प्लास्टिक का लोटा देखना Sapne me plastic ka Lota dekhna

दोस्तों हमे पता है की लोटा एकदम गोल होता है उसके किनारे ऊपर से छीतरे हुए होते है। अगर आपको उकसी पीतल या काँसी वाले लोटे के जैसा ही एक प्लास्टिक का लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपको दिखावेपन के कारण बहुत बड़ा नुकसान होगा। अगर एक साथ बहुत सारे प्लास्टिक के लोटे दिखाइ देते है तो इसका अर्थ ये है की जल्द ही आपके साथ कुछ ऐसा होगा की आप लोगो को खुश करने के लिए खुद को बर्बाद कर लोगे। इस सपने के बाद आपको बनावटी दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है । अगर आप किसी महिला या पुरुष से प्यार करते है तो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आप कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे पैसे की बर्बादी हो।

सपने में प्लास्टिक का लोटा देखना Sapne me plastic ka Lota dekhna

जाने स्व्पन शास्त्र के अनुसार इन सपनों का अर्थ-

सपने में हनुमान जी को देखना

यमराज का सपना क्या अर्थ देता है

क्या सपने में कलश देखना शुभ होता है

सपने में बारिस देखना कैसा होता है

गणेश की का सपना क्या अशुभ है ?

सपने में खाली नाव देखना

अपना खेत देखना कैसा होता है

सपने में अंगूर देखना कैसा होता है ।

सपने में खाली लोटा देखना Sapne me khali Lota dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपनेमेंडॉटकॉम में । आप को नींद में एक सपना आता है जिसमे आपको एक गोल लोटा दिखाई देता है । जब आप उस लोटे को देखते है तो लोटा एकदम खाली होता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर आर्थिक समस्या आने वली है जिसके चलते आपके हाथों से हर काम खराब होगा। देखते ही देखते आप बुरी तरह से कर्जे में डूब जाएँगे । इस सपने के बाद आपकी आर्थिक स्थित चरमरा जाएगी। इस सपने के बाद आपको फिजूलखरी को बिलकुल ही बंद कर देना है। अगर आप अपने पैसे दिखावट के लिए खराब कर रहे है तो आपको सतर्क और सावधान होने की आवशकता है।

सपने में पूजा का लोटा देखना Sapne me path-puja ka Lota dekna

दोस्तों आप सपने में घर के मंदिर में पड़ा हुआ पाठ-पूजा वाला या भगवान की मूर्ती के सामने पड़ा हुआ लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार आपके कार्य क्षेत्र में जितनी भी बाधाएँ है वो सभी बढ़ाएँ कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। इसके साथ ही आपके घर पर देवगणों की विशेष कृपा बनी रहेगी। जिसके चलते आपका हर बिगड़ा हुआ काम बनेगा। आज जिस किसी काम को हाथ में लोगे आप उस काम को अंजाम तक पहुंचा देंगे।

सपने में आस्तियों का लोटा देखना Sapne me asthiyon ka Lota dekhna

दोस्तो आस्तियों का कलश जब काम में लिया जाता है जब किसी की मृत्यु हो जाती है। दोस्तों अगर सपने में आपको आस्तियों वाला लोटा दिखाई देता है तो आप डर के मारे काँपने लग जाते है। क्योकि हम आस्तियां अपने परिवार जन के लेकर गंगाजी जाते है। आस्तियों के सपने को लोग मौत से जोड़कर देखते है। लेकिन आपको बतादूँ की ये सपना मौत से संबन्धित नहीं । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे बदलाव आने वाले है जिसके चलते आपके विचार पूर्ण रूप से नकारात्मक हो जाएगे। आप जीने की तमना बिलकुल छोड़ देंगे। तो हम कह सकते है की ये सपना आपके विचारों की नकारातमकता को दर्शाता है।

सपने में जग बेचना Sapne me mug bechna

दोस्तों हम आपको कई बार बता चुके है की लोटे और जग व मग में अंतर होता है। लोटे को हम धार्मिक आयौयन के लिए काम में लिया जा सकता है। अगर आप लोटे के अंदर पाने के पत्तों के साथ नारियल को रखदें तो ये आपके लिए अच्छा सगुण होगा। ये धार्मिक अनुष्ठान के लिए शुभ माना जाता है। आपने कभी भी धार्मिक आयोजन के दौरना जग या मग के अंदर नारियल को रखे हुए देखा है। दोस्तों बात करते है सपने की अगर आप सपने में खुद को मग या जग बेचते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिलने वाला है।

जिससे आपकी मनचाहि इच्छा पूर्ण होने के साथ-साथ समाज मे आपका नाम भी प्रसिद्ध हो जाएगा, आप लोगो के लिए एक आइकन बन जाओगे। अगर आप एक व्यापारी है और आप सपने में खुद को जग या मग बेचते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आपको छोटे कार्यों के ज्यादा लाभ होने वाला है। इसलिए आप बड़े काम को टार्गेट बनाने की वजय छोटे काम को टरगेट करते है तो आप निश्चित ही बड़ी सफलता के मालिक होंगे।

सपने में लोटे में पानी भरना Sapne me lote me pani bharna

 नमस्कार दोस्तों आप सपने में खुद को लॉट में पानी भरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जिस्के चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ खूब सारी सुख-शांती मिलने वली है। अगर वर्तमान समय में आपकी उन्नती और प्रगती रुकी हुई है तो इस सपने के बाद फिर से आपकी प्रगती और उन्नती फिर से शुरू हो जाएगी । अगर कोई इंसान लंबे समय से बीमार चल रहा होता है उसे संपने में दिखाई देता है की वह अपने हाथो से लोटे के अंदर पानी भर रहा है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाके दिनों में आप पूर्ण रूप से स्वस्थ हो जाएँगे।

सपने में लोटे से पानी रिसना Sapne mein lote se pani leak hona

दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जो देखने में बिलकुल भी डरावने या दुखी करने वाले नहीं होते है । लेकिन स्व्पन विज्ञान के अनुसार वे सपने आपके लिए विशेष अर्थ देते है। आप सपने में देखते है की आपके हाथ में एक लोटा है और जब आप पानी पीने के लिए लोटे को हाथ में उठाते है तो आपको पता चलता है की लोटे के अंदर महीन छेड़ है जिसमे मे से पानी रिस रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में आर्थिक समस्या आने वाली है । जिसके चलते हुए वर्षों से बचाई गई दौलत कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगी और इसका खामियाजा आपको भविष्य में भुगतना पड़ेगा। अगर सपने में आप अपने हाथों से मेहमानों को लीकेज लोटे से पानी पिलाते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही  आपके मान-सम्मान को बहुत ठेस लगने वाली ही। हो सकता है की भारी सभा में आपके हाथों से ऐसा काम हो जाएगे जिससे आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़।

सपने में लोटा चोरी होना Sapne me Lota chori hona

आप सपने में देखते है की आपके घर में चोरी हो जाती है। चोर आपके घर से सोने चांदी ,रुपए पैसे कुछ नहीं चुराता है। आपके घर में जीतने भी लोटे है सभी को चुराकर चला जाता है। तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्य माना जाता है। ज्सिके अनुसार ये सपना सूचित करता है की आने वाले दिनों में आपकी लोगों के साथ बहस होने वली है। अगर आप इस बहस को आप समय रहते नहीं रोकते है तो ये बहस लड़ाई में बदल सकती है। इस सपने के दौरान आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आने वाले दिनों में आपकी लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ सकती है जिसके कारण आपको कोर्ट- कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते है।

सपने में टूटा हुआ लोटा देखना Sapne me tuta hua Lota dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में एक ऐसा लोटा दिखाई देता है जो पूर्ण रूप से खंडित है तो ये सपना आपके लिए बहुत बड़ा अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको कीसी की मौत देखनी पड़ सकती है। अगर आप अपने हाथ में टूटा हुआ पीतल का लोटा लिए हुए खड़े दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में किसी की मौत हो सकती है। तो आपको इस सपने के बाद सचेत और सतर्क होने की जरूरत है । इस सपने के बाद आप भगवान विष्णु जी की उपशना करनी शुरू कर दें। ताकी आपके नकारात्मक सपने का प्रभाव कम हो सके। अगर आपको सपने में पीतल या तांबे का पिच्का हुआ लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है की आने वाले दिनों में आपको किसी हादके का शिकार होना पड़ सकता है।

आज बज भी अपने हाथों से कोई वाहन चालाए। पूर्ण सावधानी से चलाये। अगर आपको किसी अनावशयक यात्रा पर जाना हो तो आप उस यात्रा को रोक देने। ताकी आपका बुरा समय निकल जाये। अगर आप टूटे हुए लोटे को आप हथोड़ी और अनय औज़ार से दिशा कर रहे है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी मेहनत बिकार जाने वाली है। आप जितनी मेहनत करोगे आपको उस मेहनत का नाम मात्र ही फल नही मिलेगा । तो इस सपने के बाद मेहनत को उचित तरीके से करें। अगर आप बेकार की मेहनत कर रहे है तो आपको उससे बचना चाहिए। ताकी आपको अपनी मेहनत पूर्ण फल मिले हो। हो सकता है की आप किसी गलत दिशा में मेहनत कर रहे हो।

सपने में विवाह का लोटा देखना Sapne me shadi ka Lota dekhna

यह सपना आपके लिए शुभ साबित हो सकते है। जिसके लिए भी आप प्रयास कर रहे है वह जल्दी ही आपको हासिल होने वाला है और आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। यो आपको अपनी मेहनत को झोड़ना नही है। आप अपनी प्रयास को जारी रखना है। क्योंकि जल्द ही आपको अपनी सफलता प्राप्त होने वाली है। तो इसे यह सपना आपको सकारात्मक ऊर्जा देने वाला साबित हो सकता है।

सपने में बहुत सारे लोटे देखना Sapne me bahut sare lote dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जाने वाले है की सपने में एक साथ बहुत सारे लोटे दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए कैसा होता है? दोस्तों आप गहरी नींद मे सो रहे होते है । नींद के दौरान आपको सपन एमें बहुत सारे लोटे दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है। अगर आप किसी दफ्तर में काम करते है तो इस सपने के बाद आप्को परिश्रम से थोड़ी राहत मिलेगी।

सपने में बहुत सारे लोटे देखना Sapne me bahut sare lote dekhna

सपने में स्टील का लोटा देखना Sapne me steel ka Lota dekhna

नमस्कार दोस्तों स्वस्थय और धार्मिक ड्रिसटी से तो पितल कांसा और तांबे का लोटा शुभ माना जाता है लेकिन दोस्तों जब आपको सपने में एक स्टील का लोटा दिखाई देता है तो ये सपना भी आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक होने वाले है। अगर आपके कार्य में विलंभ हो रहा है उस दौरान आपको सपने में स्टील का लोटा दिखाई देता है । तो ये लोटा इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके कार्य समय पर निपट जाएँगे । इसके साथ ही आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिल जाएगा।  तो इस सपने से आपको बिलकुल भी डरने की जरूरत नहीं है।

सपने में पीतल का लोटा देखना Sapne me pital ka Lota dekhna

नमस्कार दोस्तों अगर हम लोटा देखने की बात करते है तो इसका अर्थ है की सपने में पीतल या तांबे का लोटा देखना । अगर आपको सपने में पीतल का लोटा दिखाई देता है ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका सम्पूर्ण ध्यान एक जगह केन्द्रित होने वाला है। पहले आपका जिस काम में मन नहीं लगता था इस सपने के बाद आपका सभी कामों में आसानी से मन लग जाएगा। इसके साथ ही ये सपना घर में अतीति आने का संकेत भी देता है।

सपने में थाली और लोटा देखना Sapne me thali Lota dekhna

अगर आपको सपने में थाली और लोटा एक साथ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए स्व्पन शास्त्र के अनुसार अशुभ सपना नहीं माना जाता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके जीवन में खूब सारी प्रगती और उन्नती होने वाली है। इसके अलावा ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई सकारात्मक बदलाव आ सकते है। अगर सपने में थाली और लोटे को आपस में तकरणी की आवाज सुनाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में प्यार महोब्त बढ्ने वाली है। अगर आप विवाहित है तो इस सपने के बाद आपके जीवन के प्रति आपका प्यार का बंधन मजबूत होगा।

सपने में तांबे का लोटा देखना Sapne me tambe ka lota dekhna

दोस्तों लोटे का नाम लेते ही हमारे दिमाग में एक ऐसा पात्र की तस्वीर बनती है जो निचे से गोल और ऊपर की छितरे किनारे का हो व पूर्ण रूप से तांबे का बना हुआ हो। तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना घर में होने वाले मांगलिक कार्यों को बताता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका सम्पूर्ण कार्य आध्यात्मिक होने वाला है । यानी आपको हर काम के कारण आत्मिक ख्शी मिलेगी। अगर आप नास्तिक है तो इस सपने के बाद आपका भगवान के प्रति प्रेम भाव बढ़ जाएगा।

सपने में एल्यूमुनियम का लोटा देखना Sapne me alyuminiyam ka Lota dekhna

नमस्कार दोस्तों अगर आपको सपने में एक एल्युमीनियम का लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मै आपके जीवन में ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपको क्षति पहुंचाएगा। इसके साथ ही अगर आप सपने में खुद को एल्यूमिनियम के लोटे से पानी पीते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आप आने वाले दिनों में अपने हाथों से नुक्सान पहुंचाए वाले है। तो आपको इस सपने के बाद थोड़ा सावधान होने की जरूरत है। आप किसी व्यक्ति को भोला ना समझे। वह भोला बनकर आपको चुना लगा देगा ।

जब आपको सपने में कोई व्यक्ति एल्यूमिनियम का लोटा भेंट करता है तो ये सपना आपको सचेत करने का काम करता है की आप सचेत हो जाये । क्योकि आने वाले दिनों में आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपको पहले तो थोड़ा लालच देगा । बाद में आपको ठगकर चला जाएगा। आपको इस प्रकार के सपने के बाद बहुत ज्यादा सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में लोटे में पानी भरना Sapne me lote me pani bharte dekhna

आप सपने में देखते है की आप किसी घड़े से या किसी तालाब से लोटे में पानी भर रहे है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिससे आपके परिवार में कई गुना खुशियाँ बढ़ेगी। अगर आप पहले से परेशाने में चल रहे तो इस सपने के बाद आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी। इस प्रकार ये सपना पूर्ण रूप से शुभ संकेत देता है ।

सपने में चाँदी का लोटा देखना Sapne me chandi ka kalash dekhna

दोस्तों अगर आप सपने में अपने घर में पड़ा हुआ एक चांदी का कलश देखते है तो ये सपना आपके लिए सुख-शांती बढ्ने का संकेत देता है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपके परिवार का महोल बहुत खुश हो जाएगा। अगर आपके मन में बेचेनी रहती है। आपको कुछ अच्छा नहीं लगता है तो इस सपने के बाद आपका सब-कुछ बदल जाएगा। आपको चारों और से धन मिलना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान की विशेष कृपा बरसने वाली है।

अगर चांदी के लोटे को आप अपने घर के पूजा स्थान पर पड़ा हुआ दिखाई देता है तो इसका अर्थ ये है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान की असीम कृपा होगी। आप धनवान हो जाएगे। आप इतने ज्यादा सबल हो जाएगे की आप अपना पेट भरने के साथ-साथ दूसरों का पेट भी भरने के काबिल हो जाएगे। या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आप कोई ऐसा व्यापार या ध्नधा खोल्ने वाले है जिससे आप सेंकड़ों लोगों को रोजगार देने में सक्षम होंगे। अगर आप चांदी के लोटे से भगवान को जल अर्पण कर रहे है तो ये सपना भी आपके लिए शुभ शुभ है की भगवान जल्द ही आपकी संतान सुख से संबन्धित मनोकामना पूर्ण करने वाले है।

सपने में दूध का लोटा देखना Sapne me milk ka Lota dekhna

दोस्तों हमे पता है की हम जब भगवान शिव को दूध अर्पित करते है तो लोटे में या कलश में डालकर आर्तपिता करते है । अगर आपको सान एमें दूध से भरा हुआ लोटा दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर मे किसी चीज की कोई कमी नहीं होगी। आपका घर हमेसा के लिए धन-धानी से परिपूरित होगा । अगर आप सफलता के  प्रयास कर रहे है या आप पढ़ाई कर रहे ही ओट इसका अर्थ है की आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिलने वाला है। तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अति शुभ माना जाता है । इस सपने के बाद आपको अपने भगवान को धन्यवाद देना चाहिए। ताकी आपका सपना और ज्यादा प्रभावी हो सके।   

सपने में दूध का लोटा देखना Sapne me milk ka Lota dekhna

दोस्तों यदि आप सपने में आप खुद को भगवान शिव के मंदिर में खंडित या टूटे हुए लोटे से दूध चढ़ा रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा । जो वर्षो से बने गए सारे नियम कानून कायदो के साथ आपके आदर्शों को चकनाचूर कर देगा। आपकी इज्जत मिट्टी में मिला देगा। तो ईस सपने के बाद आप जब आपके घर में कोई भी आए । आप जरूरत से ज्यादा प्यार ना दें। आप फर्ज को सबसे ज्यादा महत्व दें। ताकी आपके घर की मर्यादा बानी रहे। तो दोस्तों इस प्रकार के सपने के बाद आप स्व्य को कंट्रोल करें । ताकी आपके प्यार का कोई गलत लाभ ना उठा सके।

सपने में सोने का लोटा देखना Sapne me sone ka Lota dekhna

कई सपने ऐसे होते है जिसके टूटने के बाद हमे बहुत खुशी होती है । जैसे सपने में सोने का लोटा देखना । अगर आपको सपने में सोने का लोटा दिखाई देता हिय तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ स्नाकेट माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कई प्रकार की परेशानियों से मुक्ती मिलने वाली है । जिसमे स्वास्थ्य, सम्पदा, मान –सम्मान सामील है। अगर आप पर कर्जा है उस दौरान आप सपने में आप सोने का लोटा देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका सारा कर्जा माफ होने वाला है।

इन सपनों को भी जानें…

सपने में काला कुत्ता देखना

सपने में आम देखना

सपने में काली माँ देखना

सपने में बंदर देखना

सपने में साँप का काटना कैसा होता है?

सपने में लोकी देखना

सपने में सोना देखना

सपने में शादी देखना

सपने में सगाई टूटना

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में लोटा देखना कैसा होता है। दोस्तों हमने देखा की लोटे से संबन्धित ज़्यादातर सपने शुभ अर्थ ही देते है। दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट सपने में लोटा देखना कैसी लगी, अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करें । टकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। क्या आपको इस पोस्ट में लोटे से संबन्धित अपना सपना मिला। अगर आपको अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर भेजे, हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब देने की कौशिश करेंगे।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top