सपने में अलमारी देखना कैसा होता है ? शुभ या अशुभ Seeing almirah in dream in Hindi

सपने में अलमारी देखना, सपने में अलमारी को देखना – नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपनेमेंडॉट कॉम में आज हम जानने वाले है की सपने में अलमारी देखना कैसा होता है या सपने में अलमारी देखना क्या मतलब है । दोस्तों पुराने जमाने में मनाक की चार दीवारी के अंदर अलमारी रखी जाती थी। ताकी जरूरी समान अलमारी के अंदर रखा जा सके। जिन अलमारी में हम कीमती समान रखते थे। उन अलमारी पर लकड़ी की खिड़की लगवाते थे। लेकिन आज कल लोग घर में अलमारी नहीं रखते है। क्योकि आजकल सस्ती दर पर लोहे की बनी अलमारी मिल जाती है। जिसे हम कमरे में चाहे जिस जगह पर स्थानत्रित कर सकते है। दोस्तों कई लोग अलमारी को कपाट भी कहते है ।

आजकल महिलाए अपना सारा सामान जैसे कपड़े-लते, गहने, मेकअप का समान और रुपए पैसे सब अलमारी में रखती है। क्योकि इसके हमारी कीमती चीज खराब नहीं होती है। अलमारी को इंग्लिश में Almirah कहते है । आजकल हमारे घर में कई तरह की अलमारी देखने को मिलती है । जरूरत के हिसाब से छोटी बड़ी, सिंगल पला और डबल पल्ले की होती है । दोस्तों बहुत से लोगों को अलमारी से संबन्धित सपना आता है ।

लेकिन बहुत से लोग तो इस सपने को इगनोर कर देते है । क्योकि ये सपना दिखने में बहुत सधारन है। ना तो इस सपने से हमारी भावना आहत होती है, ना है हमे कोई दुःख होता है और ना ही ये सपना हमारे लिए डरावना है । तो लोग इस सपने को हल्के में ले लेते है। आपको बतादु की स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है। भले वो सपना देखने में कितना भी साधारण क्यों ना हो । तो चलिये दोस्तों अलमारी से संबन्धित सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करते है।

सपने में अलमारी देखना शुभ या अशुभ संकेत Sapne me almari dekhna shubh hota hai ya ashubh

दोस्तो जिस प्रकार हर सिक्के के दो पहलू होते है उसी प्रकार हर सपने का कम से कम दो अर्थ तो निश्चित होते ही है। ऐसा नहीं होता की एक सपने का अर्थ केवल शुभ होता है उसे सपने के प्रकार और स्थिति के आधार पर सपने का अर्थ बदल जाता है। सपने में आपको एक अलमारी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों अर्थ देता है । अगर आपको सपने में खुली अलमारी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जबकि यदि आपको सपने में बंद अलमारी दिखाइ देती है तो अशुभ संकेत । तो चलिये चलिये दोस्तों अलमारी से संबन्धित शुभ और अशुभ सपनों के बारे में विस्तार से जानने की कौशिश करते है –

सपने में अलमारी देखना क्या मतलब?  Sapne mein almari dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में एक अलमारी दिखाई देती है तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना हमारे लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर-परिवार में कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो ढेर सारी खुशियाँ लेकर आयेगा । आपके घर की खुशी पहले की तुलना में कई गुना बढ़ जाएगी । अगर आप अलमारी के पास खड़े है तो इसका अर्थ है की आपको बेफिक्र हो जाना चाहिए। क्योकि लंबे समय तक आपके घर में कोई ऐसी घटना घटित होगी जिससे आपको आर्थिक और शारीरिक नुकसान हो । तो इस प्रकार अलमारी से संबन्धित सपना हमारे लिए अच्छा माना जाता है।

सपने में अलमारी देखना क्या मतलब?  Sapne mein almari dekhna

सपने में अलमारी में कपड़े देखना Sapne me almari me kapde dekhna

पुराने जमाने में लोगो के पास इतने कपड़े नही हुआ करते थे । लोग घर की चार दीवारी में अलमारी वस्तुओं को रखने के लिए बनवाते थे। जिस अलमारी में कपड़े रखे जाते थे उस अलमारी के ऊपर कलड़ी का गेट लगा दिया जाता था । गहने और सिंगर की वस्तुओं को कमरे की दीवार पर बनी अलमारी में ही रखा जाता है। कपको को रखने के लिए ज़्यादातर रसी या तार से ताण बांधकर उस पर लटकाए जाते है । जबकि कई लोग तो घर में हाँगर पर भी कपड़े टाँगते ते। लेकिन आजकल हर घर में लोहे से बनी हुई अलमारी देखने को मिल जाएगी।

जिसमे एक महिला के कपड़े, गहने और कोसमेटिक आइटम मात्र ही समा पाते है। जब हम अलमारी खरीदने का विचार कर रहे होते है । या हमारे मन में अलमारी खरीदने की लालसा उठती है उस समय हमे इस प्रकार का सपना आता है तो इस सपने का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है। लेकिन जब आप अलमारी के बारे में बिलकुल भी विचार नहीं कर रहे होते है फिर भी आपको अलमारी से संबन्धित सपना आ जाता है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपना अपना अलग अर्थ रखता है।

आपको सपने में अपने घर में कपड़ों से भारी हुई अलमारी दिखाइ देती हैट ओ ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने किसी मित्र या रिसतेदार से तोहफे के रूप में कोई कीमती चीज मिल सकती है। वो ज्यादा महंगा तो नहीं होगा लेकिन आपके लिए बहुत उपयोगी होगा।

अगर आपको बाजार में कपड़ों से भरी हुई अलमारी या रेंक दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप कोई ऐसी वस्तु खरीदने वाले है। जिसके उपयोग पूरे घर वाले करेंगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए । इस सपने से आपको बिलकुल भी डरने की जरूरत नहीं है।

सपने में किताबों की अलमारी देखना  Sapne me kitabo ki almari dekhna

हेलो दोस्तों कैसे है ? आशा करते है की भगवान की दया से अच्छे ही होंगे। आप सपने में देखते है की आपके पास एक अलमारी है । आप इस अलमारी को खोलते है तो पता चलता की ये अलमारी किताबों से भरी पड़ी है तो ये सपना आपको सामंजय में डालने का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई सारे ओपसन देखने को मिलेंगे । जिसमे से आपको किसी एक को चुन्ना है। ये आपके लिए सबसे बड़ी कन्फ़्यूजन की बात हो जाएगी।

आप सही से ये निर्णय नहीं कर पाएगे की आपको कौनसा काम करना चाहिए। कौनसा काम आपके लिए उचित रहेगा । या आप कोनसे ओपसन को चुने । तो दोस्तों ये सपना आपको सचेत करने का काम करता है। आप इस सपने के बाद आराम से अपने दिलों दिमाग को फ्रेश करने और अपनी अनुभूती और रुचि से अपना निर्णय करें की आपको क्या करना है।

सपने में किताबों की अलमारी देखना  Sapne me kitabo ki almari dekhna

सपने में नई अलमारी खरीदना Sapne mein nayi amari kharidna

सपने मे आप खुद को लोहे वाली नई अलमारी खरते हुए देखते है तो आपको खुश हो जाना चाहिए । क्योकि ये सपना भविष्य की ग्रोथ को बताता है। की आने वाले दिनों में आपका बीजनेस और ज्यादा फेलने वाला है। जिससे आपको अपने काम को निपटने के लिए कई व्यक्ति और हायर करने पड़ सकते है। इसके साथ ही ये सपना आपके थोड़ी कठिनाई बढ्ने का संकेत भी देता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपका ओफ़्फ़िकीयल वर्क लोड बढ़ जाएगा। आपको पहले की तुलना में ज्यादा कागजी कार्यवाही करनी पड़ेगी। लेकिन ये सपना आर्थिक रूप से शुभ संकेत है।

अगर आप कोई सरकारी या गैर सकरारी नौकरी करते है तो ये सपना वर्क लोड़ बढ्ने के साथ-साथ तंख्वाह और सहूलियत बढ्ने का संकेत भी देता है तो ये सपना किसी के लिए शुभ और किसी के लिए अशुभ हो सकता है । ये आप पर निर्भर करता है की आप कितने मेहनती है।

सपने में अलमारी खोलना  Sapne me almari kholna dekhna

आप सपने में खुद को अलमारी खोलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आपके घर में साक्षात माँ लक्ष्मी का प्रवेश होने वाला है। इस सपने के बाद आपके घर से सारी नकरतमक शक्तियाँ दूर हो जाएगी। पूरे घर पर सकारात्मक शक्तिया प्रभावी होगी। अगर आप अपमारी का ताला खोलते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी। इस सपने के बाद आप जो भी काम करेंगे आपको उस काम में अपार सफलता मिलेगी, अगर कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है तो इस सपने के बाद वो काम अपने आप ही बन जाएगा । इस प्रकार ये सपना माँ लक्ष्मी की अपार कृपा होने का संकेत देता है । अतः इस सपने से आपको खुश होना चाहिए।

सपने में अलमारी खुली देखना कैसा होता है ? Sapne mein khuli almari dekhna in Hindi

दोस्तों आपको सपने में अगर एक खुली हुई अलमारी दिखाई देती है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ स्नाकेट देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको धन हानी होने वाली है। अगर खुली अलमारी हवा के कारण फड़फड़ा रही है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी वो सारी दौलत खतम हो जाएगी । जो आपने वर्षों मेहनत करके जोड़ी है। अगर आप खुली अलमारी को बंद कर देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों आप अपने पैसों की बरबादी को रोकने में सफल हो पाएंगे। अगर आप खुली हुई अलमारी के ताले चाबी और किवाड़ टूटे हुए है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसी घटना घटित होने वाली है जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपका जीवन बदल जाएगा ।

इन सपनों को भी जाने…

सपने में कीचड़ देखना

मूली देखना

नींद में खुद की डिलिवरी देखना

बारात देखना

धनियाँ देखना

कंगन का सपना क्या संकेत देता है ?

इंजेकसन देखना

कोर्ट कचहरी देखना

बगीचा देखना

खिलोना देखना

सौतेली माँ देखना

सपने में अलमारी बेचना sapne me almari bechna

आप खुद को या किसी को बाजार में दुकान पर अलमारी बचते हुए देखते है तो ये सपना हमारे लिए शुभ सपना नहीं माना जाता है । ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके दिमाग पर मानसिक तनाव बढ़ने वाला है जिसके कारन आप आप कोई भी निर्णय सही तरीके से नहीं ले पाएगे। जिसके कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अगर आप अपने घर में पड़ी हुई पुरानी कबाड़ वाली अलमारी बेचते है तो ये सपना दोहरे लाभ को दर्शाता है की जसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको उस जगह से लाभ मिल सकता है जहां से आपको बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी।

सपने में अलमारी रिपेयर करना Dream about almirah repair

दोस्तों जब लोहे की अलमारी टूट जाती है तो हम उसे लोहार के पास या बेल्डिंग वाले के पास लेजकर रिपेर करवाते है । जबकि घर की दीवारों में बनी हुई अलमारी टूट जाती है तो हम राजमिस्त्री से ठीक कर्तवाते है । दोस्तों अगर आपके घर की दीवार में बनी हुई अलमारी टूट जाती है इसे आप सपने में रिपेयर करवाते है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाब्दायक माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके टूटे हुए रिसते फिर से जुड़ सकते है।

आपके पारिवारिक रिस्तों में ऐसा मोड आयेगा जिसके चलते वो सभी लोग राजी हो जाएगे जो वर्षों से आपसे नाराज थे। अगर आप लोहे से बनी हुई अलमारी को रिपेर करवा रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सोच सकारात्मक होने वाली है जिससे आपके टूटे हुई रिसते फिर से जुड़ जाएगे। आपने जिन लोगो को बिना किसी कारण नाराज कर दिया । वो लोग आपके पास ही होंगे वो लोग इस बात का इंतजार कर रहे है की आप चलकर उनसे बातें करें। अगर आप पहला कदम उठाते है तो निश्चित ही वो लोग आपको माफ कर देंगे।

सपने में अलमारी चोरी होना Sapne me almari chori hona

आप सपने में देखते है की आप के घर में चोरी हो जाती है । चोर आपके घर से वो अलमारी चोरी हो जाती है जिसमें रुपए-पैसे और गहने पड़े होते है । तो ये सपना आपके लिए बड़ी हानी होने का संकेत देता है । यदि आप कोई सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते है तो इस सपने के बाद आपको बड़ा झटका लग सकता है। ज्सिके चलते आपको ऐसी खबर सुनने को मिल सकती है जिसके बाद आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी। तो दोस्तों ये सपना आपको सतर्क सचेत करने का काम करता है।

सपने में अलमारी बनाना Sapne me almari banana

आपस अपने में खुद को fitter यानी लोहे या चादर के काम करने वाले के रूप में देखते है । तो ये सपना आपके सकारात्मक व्यवहार को बताता है की आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले है जिसके चलते आप जल्द ही एक मेहनती इंसान बन जाएगे । पहले मेहनत करने से कतराते थे। इस सपने के बाद आपको मेहनत करने के लिए मनचाहा फील्ड मिल जाएगा जिससे आपको मेहनत करने में मजा आने लगेगा । और देखते ही देखते आप सफलता की बुलंदि यों को छू लेंगे।

सपने में अलमारी की चाबी देखना sapne me almari ki chabhi dekhna

रामधन सैनी जिला सीकर राजस्थान से लिखते है – नमस्कार सर मेरा नाम रामधन महला है । में सीकर के एक टेक्निकल कॉलेज के अंदर पीओन का काम करता हूँ । कल हमारे कॉलेज में बहुत ही कम लड़के आए थे। क्योकि बसों की हड़ताल होने के कारण केवल सीकर में रहने वाले स्टूडेंट ही आए थे। तभी हमारे प्रिंसिपल ने इन दस ग्यारह बच्चो की भी छूट्टी कर दी। हमरे प्रिंसिपल ने मेरे को कॉलेज की चबी पकड़कर कॉलेज से निकलते हुए कहने लगे। रंधन चार बजे तक तेरे को कोलेज में रहना है।

 अगर को जरूरी काम पड़े तो मेरे को कोल कर देना । पूरी कॉलेज में में केवल अकेला था । में स्टाफ रूम में बैठकर चार बजने का इंतजार कर रहा था। मैं लगभग एक घंटे के बाद घड़ी की तरफ देखता हूँ तो मेरे को पता चलता है की घड़ी की सुई नाम मात्र सरकी है । मेरे को आज का दिन बहुत बड़ा लग रहा था। मेरे लिए एक घंटा भी तीन घंटे के बराबर हो रहा था। तभी मैंने एक कुरशी को अपनी तरफ सरकाई और उस कुरशी पर पैर रखकर सो गया। तभी मेरे को नींद आ गई ।

नींद में मेरे को एक सपना आता है जिसमे देखता हूँ की में किसी गुफा के अंदर प्रवेश कर रहा हूँ । तभी सामने मेरे को एक अलमारी दिखाई देती है । जिसके अंदर से दिव्य रोशनी निकल रही होती है। तभी मेरे ठोकर एक लोहे की कील जैसी वस्तु पर लगती है । में उसे उठाकर देखता हूँ तो पता चलता है की वो उस अलमारी की चाबी है । तभी गेट बजने की आवाज आती है और मेरे नींद टूट जाती है। मेरे को सपना टूटने का दुख होता है । क्योकि में देख नहीं पाया की उस अलमारी के अंदर ऐसा क्या था जो इतना चमका रहा था की बंद अलमारी होने के बाद भी कुछ दिव्य होने का अहसास हो रहा था ।

जबकि अलमारी के चाबी भी मेरे हाथ में थी। तो ये सपना मेरे लिए क्या संकेत देता है। क्या मेरे हालात सुधरने वाले है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं। सर मेरे अर्जी आप जल्द ही स्वीकार करें। क्योकि में बहूत ज्यादा परेशान हूँ । मेरे को नो हजार तंख्वाह मिलती है जिसमे तीन हजार मेरी दवाइयों पर खर्च हो जाता है। अगर कोई बुरा संकेत देता है तो आप लिख देना बुरा होगा। कृपया करके जल्द जवाब दें।

सपने में अलमारी की चाबी देखना sapne me almari ki chabhi dekhna

Ans- नमस्कार रामधन जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग मैं आपको सपने में अलमारी की चाबी दिखाई देती है तो ये सपना आपके आर्थिक हालत सुधरने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको एसी बात पता चलने वाली है जिसके चलते आप भी कुछ बड़ा कर सकेंगे। रामधन जी आप ध्यान दें की आप अपने प्लान किसी को ना बताएं। नहीं तो आपको आगे नहीं बढ्ने देंगे।

अगर आप अपने सीनियर को बताएँगे तो आपको वो Demotivate कर देंगे। इस सपने के बाद आपको अपना छोटा सा साइड बिजनेस करना शुरू कर देना चाहिए। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। आप जब भी कॉलेज आए गेट में प्रवेश करते समय अपने इष्ट का नाम लें । ताकी आपके सारे कष्ट दूर हो सके।

सपने में अलमारी देखना

स्व्पन में खुली अलमारी देखना

नींद में बंद अलमारी देखना

सपने में बहुत सारी अलमारी देखना sapne me bahut sari almari dekhna

अगर आपको एक साथ बहुत सारी अलमारी दिखाई देती है। या आप खुद को एसी जगह पर देखते है जहां पर आपको बहुत सारी लोहे की अलमारी दिखाइ देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में एक साथ बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है। इसके साथ ही ये सपना घर में शादी जैसा फंकशन होने का संकेत देता है। इसके अलावा अगर आप खुद को बहुत सारी अलमारी खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अपने व्यपापर को और ज्यादा बड़ा करने वाले है।

सपने में लोहे की अलमारी देखना  sapne me lohe ki almari dekhna

दोस्तों हम अगर अलमारी की बात करते है तो इसका अर्थ है की लोहे की अलमारी। अगर हम दीवार मे बनी हुई अलमारी के बात करते है तो उसके बारे में हम वर्णन कर देते है। सपने में लोहे की अलमारी दिखाई देना वही अर्थ देता है जो सपने में अलमारी दिखाई देने का होता है। ज्योतिस विज्ञान के अनुसार ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है ।

या आपके जीवन में ऐसा व्यक्ति प्रवेश करेगा। जिसके आने से आपके परिवार की खोई हुई खुशी फिर से लौट आएगी । अगर आप खुस को लोहे की अलमारी का सहारा लिए हुए खड़े है तो इसका अर्थ है की आने वाले कई महीनों तक आपके जीवन में किसी प्रकार का कोई दुक्ख नहीं होगा । आपकी आर्थिक और शारीरिक स्थिति यूं की यूं बनी रहेगी। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में अलमारी की दुकान देखना Sapne me almari ki dukan dekhna

आपको सपने में अलमारी की दुकान दिखाई देती है तो ये सपना आपके लालची मन को दर्शाता है। आने वाले दिनों में आप बहुत ही ज्यादा लालची इंसान बन जाओगे । आप इसके चलते मानसिक बीमारी के शिकार हो जाएगे। आपके अंदर ऐसे-ऐसे काम करने की इच्छा होगी जिसमे अधिक धन प्राप्त हो । लेकिन आपके पास काम करने के लिए निश्चित ही समय होगा। आप चाहकर भी अधिक पैसे नहीं कमा पाएंगे। आप मेहनत करने से नही कतराते है ।

लेकिन समय के अभाव के कारण आपके सपने केवल सपने बनकर रह जाएगे। आप सोचेंगे की में ये काम भी कर लूँ , वो काम भी कर लूँ । लेकिन कर नहीं पायगे। इसके चलते आपका दिमाग हर समय डिस्टर्ब रहगा। तो दोस्तों ये सपना आपको संकेत देता है की आप एक साथ बहुत सारे काम करने की जगह आप किसी ऐसे कमा को चुने जिसमे काम के बदले अधिक पैसे हो ।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में अलमारी देखना कैसा होता है। हमें देखना की अलमारी खोलना शुभ संकेत जबकि बंद अलमारी देखना अशुभ संकेत देता है। इसके अलावा हमने अलमारी से संबहित विभिन्न सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा की। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में अलमारी देखना आपको कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट सपने में अलमारी देखना अछी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करने ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में अलमारी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है । हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द देने की कौशिश करेंगे।

धन्यवाद दोस्तों ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top