सपने में जूं देखना, सफ़ेद जूं, काली जूं, Dreaming of lice Interpretation Hindi

सपने में जूं देखना Sapne me joon dekhna (Head lice in dream )-दोस्तों जूं एक प्रकार का पंखहीन परजीव है जो हमरे सर में पैदा होता है । इसका वैज्ञानिक नाम Pediculus humanus capitis है जब हम हमारे सर की सही तरीके से सफाई नहीं करते है तो ये हमारे बालों में पनप जाते है । इनके काटने पर दर्द तो नहीं होता है लेकिन इनके काटने पर हमारे सर में तेज खुजली चलने लग जाती है । जिससे हम अपने काम पर पूरा फोकस नहीं कर पाते है । क्योकि जब ये हमे काटते है तो ये हमारे शरीर में विशेला पदार्थ छोड़ देते है जिससे हमे तेज खुजली होने लग जाती है । जूं के अंडों को लीख कहते है जो सफ़ेद रंग की होती है और ये हमारे बलों से बहुत मजबूती से चिपक जाते है ये ना तो कांगी से निकलते और ना ही पानी से , इन्हे तो एक-एक करके मारना ही पड़ता है ।

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में । आज हम आपको सपने में जूं देखना मतलब बताने वाले है । की सपने में जूं देखना कैसा होगा है या सपने में जूं के अंडे यानी लीख देखना कैसा होता है । हमे देखने में ऐसा लगता है की सायद सपने में जूं देखना अशुभ संकेत होता है लेकिन दोस्तों सपने में जूं देखना शुभ और अशुभ दोनों अर्थ देता है । तो चलिये दोस्तों जानते है जूं से संबन्धित कोनसा सपना शुभ संकेत देता और कोनसा सपना अशुभ संकेत देता है ।

सपने में जूं देखना शुभ या अशुभ Sapne me joo dekhna shubh ya ashubh

दोस्तों हर सपने के कम से कम दो अर्थ तो जरूर होते है । कोई ऐसा सपना नहीं होता जिसका केवल शुभ ही अर्थ हो या कोई ऐसा सपना नहीं हो सकता जिसका केवल अशुभ अर्थ ही हो । दोस्तों सपने में जूं देखना अशुभ अर्थ होता है इसके विपरीत सपने में सर में जूं देखना शुभ संकेत होता है । दोस्तों इस प्रकार हमे सपने में जूं देखने से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है जिनका विवरण विस्तार से देखने को मिल जाएगा …

सपने में जूं देखना Sapne me joo dekhna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार सपने में जूं देखना अशुभ संकेत देता है । साधारण अर्थ में ये सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला हो । हो सकता की आने वाले समय में आप किसी ऐसी मूषिबत मैं फस जाये जिससे बाहर निकालना कठीन हो । इसके साथ ही ये सपना मानसिक तनाव बढ्ने, धन की हानी होने और बीमारी से घीरने का संकेत देता है । इस प्रकार हमे जूं से संबन्धित कई सपने आते है और सभी सपनों का अलग-अलग अर्थ होता है । तो चलिये दोस्तों जूं से संबन्धित सभी सपनों को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में बालों में जूं देखना Sapne me balo me ju dekhna

दोस्तों सपने में जूं देखना और सपने में सर में जूं देखना दोनों सपने देखने में एक जैसे प्रतीत होते है लेकीन दोनों सपनों का अलग-अलग अर्थ होता है । सपने में जूं देखना अशुभ संकेत माना जाता है । जबकि सपने में सिर सर में जूं देखना या सपने में बालों में जूं देखना शुभ संकेत माना गया है । संपने में बालों में जूं देखना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ होने वाला है ।

ऐसा माना जाता है की आपके सर में जितनी अधिक जुए होगी आपको लाभ भी उसी प्रकार से होगा । यह सपना आपको कुछ अच्छे व्यापारिक समझोते होने का संकेत भी देता है जिससे आपको आने वाले दिनों में फिक्स इंकम आनी शुरू हो जागी । इसके साथ ही ये सपना अप्रत्यासित वितपोषण  प्राप्त करने का संकेत भी देता है। की आपको जिससे उम्मीद नहीं थी वही से भी आपको धन की प्रापती हो सकती है ।

सपने में बालों में जूं देखना Sapne me balo me ju dekhna

सपने
में जूं मारना Sapne mein joo marna shubh ya
ashubh

दोस्तो सपने में जूं मारने से संबन्धित तीन प्रकार के सपने है सपने में सिर की जूं मारना, सपने में जूं मारने की कौशिश करना, सपने में जूं को मारना । दोस्तों बात करते है सपने में जूं को मारना । अगर आप सपने में जमीन पर पड़ी जूं को मार रहे है तो ये सपना इस बात की और संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी चिंताएँ पहले के मुक़ाबले और बढ्ने वाली है । ये चिंता आपके परिवार या धन से संबन्धित हो सकती है।

जिसके दौरान आने वाले दिनों में आप अपने घर वालों को पैसे के अभाव में दुखी देख सकते है । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में कोई बीमारी आपको अपनी चपेट में लेने वाली है । इसलिए सपने में जूं मारना बिलकुल ही शुभ संकेत नहीं माना जाता है ।मित्रों अगर आप सपन में जूएँ मारने की कौशिश करते है तो ये सपना बताता है की आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा और समय को सही जगह नहीं लगा रहे है , इसके अलावा ये सपना बताता है की आप उन लोगों से व्यर्थ की अपेक्षाएं रख रहे है जो आपके किसी काम नहीं आएंगे ।

इसके अलावा अगर आप सपने में अपने सिर की जुओं को पकड़कर मार रहे हिय तो तो इस तरह के सपने का मतलब होता है की आप दुर्भाग्य की तरफ जा रहे है । जिसका आपको जलड़ ही अनुभव हो जाएगा । ये सपना बताता है की जल्द ही आप बुरी-से बुरी स्थिति का सामना करने वाले है । जिससे आपकी सम्पूर्ण ज़िंदगी की गहराई परिवर्तित हो जाएगी । इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपके हाथ से सही समय निकलता जा रहा है आप समय रहते कुछ ऐसा कर सकते है जिससे आप अपने जीवन में एक सफल इंसान बन सकते है ।

सपने में सर की जूएं मारना Sapne me sar ki jue marna

दोस्तों दो एक जैसे सपने प्रेतीत होते है सपने में जूएँ मारने की कौशिश करना या सपने में जुए मारना देखना। मित्रों अगर आप सपन में जूएँ मारने की कौशिश करते है तो ये सपना बताता है की आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा और समय को सही जगह नहीं लगा रहे है , इसके अलावा ये सपना बताता है की आप उन लोगों से व्यर्थ की अपेक्षाएं रख रहे है जो आपके किसी काम नहीं आएंगे ।

इसके अलावा अगर आप सपने में अपने सिर की जुओं को पकड़कर मार रहे हिय तो तो इस तरह के सपने का मतलब होता है की आप दुर्भाग्य की तरफ जा रहे है । जिसका आपको जल्द ही अनुभव हो जाएगा । ये सपना बताता है की जल्द ही आप बुरी-से बुरी स्थिति का सामना करने वाले है । जिससे आपकी सम्पूर्ण ज़िंदगी की गहराई परिवर्तित हो जाएगी । इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपके हाथ से सही समय निकलता जा रहा है आप समय रहते कुछ ऐसा कर सकते है जिससे आप अपने जीवन में एक सफल इंसान बन सकते है ।

सपने में जूं का अंडा देखना Sapne me juo ka anda dekhna

सिर में होने वाली जूं तिल के आकार की चोटी कीट होती है । वे बालों मीन रहती है तथा सिर की चमड़ी पर लगातार काटकर हमारा खून चुसती है ।  जूएँ कूदती या उछलती नहीं है । लेकिन जूं बहुत तेजी से गती करता है इसलिए इनको पकड़ना इतना आसान नहीं है । जुओं पर खतरा होता है तो ये बालो में चूप जाती है । जुओं के अंडों को लीख कहते है ये पीलापन लिए हुए सफ़ेद रंग की होती है । जुए बालों की कंडल पर अपने अंडों को पानी से अप्रभावित रहने वाले गोंद से चिपका देती है । इन अंडों को आप कान और गर्दन के पास ज्यादा देखते है । आप जूं के अंडे लीख को पानी से नहीं निकाल पाते है अगर निकलनी है तो आपको चुनकर ही निकालना होगा ।

आजकल जूं या जूं के अंडों को बहुत कम लोगों के सर में देखा जाता है । लेकिन दोस्तों सपनों आपको ये सपने में देखा जा सकता है । सपने मेन यदि आप अपने बालों के अंदर जूं के अंडे यानी लीख को देखते है तो ज्योतिस विज्ञान के अनुसार ये सपना अशुभ संकेत माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कई परेसानियों का सामना करना पड़ सकता है । ये परेशानी आपके शत्रुओं से संबन्धित हो सकती है । इसके अलावा ये सपना आर्थिक स्थिति गड़बड़ाने और लड़ाई झगड़े का संकेत भी देता है , दोस्तों इस प्रकार सपने में जुओं का अंडा देखना पूर्ण रूप से अशुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में अपने सिर में जूं देखना See lice in your head on dream

यदि आप सपने के अंदर अपने सिर में जूएँ देखते है तो ये सपना एक सच्चा संकेत हो सकता है इसका मतलब हा की आपको कोई धन लाभ हो सकता है । ऐसा माना जाता है की आप जिनती जूएँ अपने सिर के अंदर देखते है आपको उतने ही अधिक धन लाभ होने की संभावना होती है । इस प्रकार ये सपना आपके अच्छे व्यवहारिक सौदा करने का संकेत भी देता है । की आप कोई ऐसा सौदा करने वाले है जिससे आपको इस सौदे में बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है । इसी तरह का सपना आपको कभी-कभी प्रत्याशित वितपोषण प्रपट करने का संकेत दे सकता है । जिसकी आपको उम्मीद ही नहीं थी ।

सपने में जूं देखना कैसा होता है जाने स्व्पन शास्त्र से- youtube

this video taken from Saroj astro

सपने में जूं का झुंड देखना Head Lice Dream Meaning Interpretation in Hindi

नमस्कार दोस्तों हमरे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आपका स्वागत है । आज हमे जानने वाले है की सपने में जुओं या लीखों का झुंड दिखाई देना कैसा होता है । सपने में आप दर्पण में देखते है आप देखते है की आपकी कनपटी जुओं और लीख से सफ़ेद हो चुकी है तो ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको व्यवहार से संबन्धित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है ।

हो सकता है की आने वाले दिनों में आपका प्यारा साथी आपकी हरकतों के कारण आपसे नाराज हो जायेगा। इसके साथ ही ये सपना धन हानी का संकेत देता है । अगर आप् सपने में एक साथ बहुत सारी जुओं को हिलते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी किसी के साथ लड़ाई हो सकती है । या कोई बड़ा दुश्मन आपको नुकसान पहुंचा सकता है । तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है ।

सपने में तकिये पर जूं देखना Sapne me joo dekhna, Sapne me ju dekhna

आप सपने में देखते है की आपके तकिये पर जु चल रही होती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आप उन लोगों से जुडने वाले है जिनसे आप नहीं जुड़े है । इसके साथ ही ये सपना इस बात को भी बताता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर सकारात्मक बदलाव होने वाला है । अगर आप सपने में देखते है की आपके सिर में झुजली चल रही होती उस दौरान अप इधर-उधर देखते है तो आपको तकिये पर चलती हुई जूं दिखाई देती है आप जूं को देखकर डर जाते है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपका पारिवारिक ढांचा मजबूत होने वाला है ।

सपने में जूएँ मारने का प्रयास करना Sapne me jue marne ki kaushish karna

नमकसार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में दोस्तों जुए से संबंधित सपने आते है । सपने में आप देखते है की आप जुओं को मारें का प्रयतन कर रहे होते हैट ओ ये सपना आपके लिए नकारात्मक संकेत देता है । ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में अपनी सारी ऊर्जा और समय गलत कामों में लगा रहे है । अगर आप यूं ही अपनी ऊर्जा और समय दोनों को बेकार करते रहे तो आने वाले समय में आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी ।

तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको आपनी सारी ऊर्जा सही दिखा में लगानी पड़ेगी तब जाकर आप सही मार्ग पर आएंगे ।अगर आप एक साथ कई जुओं को मारने का प्रयास कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है या ये अपना इस बात को इंगित करता है की आप किसी से व्यर्थ की अपेक्षाएँ रख रहे है । अगर आपको इसी प्रकार से कोई अन्य सपना आता है तो आपको गहराई से सोचना पड़ेगा ।

सपने में मरी हुई जूं देखना Mari hui ju ka sapna dekhna

आप सपने में देखते है की आपके सर में जूं है लेकिन आप जब अपने बाल झडकाते है तो तो आपके सामने जमीन मैं जूं गिरि हुई नजर आती है और ये जूं जिंदा नहीं होती है ये जूं पूर्ण रूप से मरी हुई होती है तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक अर्थ देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में मातम छाने वाला है कहने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में किसी की मौत हो सकती है तो इस सपने के बाद आपको थोड़ी सतर्कता से काम लेना होगा ।

सपने में सफ़ेद रंग की जूं देखना Sapne me safed rang ki ju dekhna

दोस्तों ज़्यादातर जूं भूरे रंग की होती है लेकिन कई लोगों के सर में सफ़ेद रंग की जुए भी पाई जाती है । जबकि जूं के अंडे यानी लीख तो सफ़ेद रंग की हो होती है । सपने मै यदि आपको सफ़ेद रंग की जूं दिखाई देती है तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा और शुभ माना गया है । ये सपना आपकी मानसिक उन्नती का संकेत देता है की आने वाले समय में आपका दिमाग तेज चलने लगेगा । आप बड़ी से बड़ी समस्या को चुटकियों में हल कर लेंगे ।

सपने में सफ़ेद रंग की जूं देखना Sapne me safed rang ki ju dekhna

इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी रुचि आध्यात्मिक ज्ञान में बढ्ने वाली है । जिससे आपके अंदर ऐसे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जैसे आपने अपनी ज़िंदगी में पहले कभी अनुभव नहीं किए थे । तो दोस्तो इस प्रकार सपने में सफ़ेद रंग की जू देखना पूर्ण रूप से शुभ संकेत माना जाता है ।

इन सपनों को भी जानें ….

सपने में आलू देखना

अपने घर की पुताई का सपना देखना

मंगलसूत्र का सपना क्या दर्शाता है

सपने में हथकड़ी देखना

सपने में मेले में खो जाना क्या दर्शाता है ?

सपने में रावण का पुतला देखना

नर कंकाल का सपना देखना

गर्भवती द्वारा सपने में जूं के अंडे देखना Seeing nit in dream during pregnancy

दोस्तों अगर आपके बालों में एक जू भी पैदा हो जाती है तो एक जू की सेंकड़ों हजारों जू बनने में समय नहीं लगता है । क्योकि एक जून एक साथ सेंकड़ों अंडे देती है जिससे हमारा सिर जुओं से भर जाता है । गर्भावस्था के दौरान आप सपने में अपने सर में बहुत सारे जुओं के अंडे देखते है तो ये सपना देखने में अशुभ प्रतीत होता है लेकिन दोस्तों वास्तविक जीवन में ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने व्ले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने में मिलने वाला है , इसके साथ ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाने वाले है ।

सपने में बालों में जूएँ मारने की कौशिश करना

सपने में आप खुद को किसी के बालों में जुए मारने की कौशिश करते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी सकारात्मक ऊर्जा का दुरुपयोग होने वाला है। जिस जगह पर आपकी सकारात्मक ऊर्जा खर्च होने वाली है उस जगह नहीं होगी। इस सपने के बाद आपको पूरा समय व्यर्थ के कामों में बर्बाद हो जाएगा। इसके साथ ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की जिससे आप उम्मीद लगाए बैठे है वो उम्मीद भी टूट सकतीहै । इसलिए आप अपने समय का ज्यादा से ज्यादा सदुपयोग करने की कौशिश करें।

सपने में जूं निकालना Sapne Mein balo se Ju Nikalna

पुराने जमाने में जब लोगों के पास अपनी आजीविका चलने के लिए बहुत ज्यादा शारीरिक मेहनत करनी पड़ती थी । जिस समय अपनी आजीविका में इंसान इतना ज्यादा बीजी होता था की उसे दस-दस दिन नहाने तक का समय नहीं मिलता था । उसी कारण लोगों के शरीर पर फोड़े हुआ करते थे। इसके साथ ही उनके बालों में जूं पड़ जाती थी । जब भी पूरा परिवार एक साथ बैठता था उस समय बातें करते-कार्यते एक दूसरे के जुए निकालकर लोग अपना टाइम पास किया करते थे । उस समय लोग भूतों पर विस्वास किया करते थे । क्योकि विज्ञान इतना ज्यादा विकसित नहीं था और था भी तो क्या आम जन तक उस विज्ञान या दवाई की पहुँच नहीं थी।

दोस्तों आप को अगर आज के समय ऐसा सपना आता है जिसमे आप एक कुर्सी पर बैठकर किसी परिवारजन से सर से जूं निकाल रहे है या जब आप अपने किसी प्रीय इनसान की कंघी करते है तो कंघी के साथ-साथ बालों से जुए बाहर गिर रहे है तो ये सपना आपकी परेशानी वाले दिन खतम होने का संकेत देता है । ये सपना है की आपको जो लोग परेहान कर रहे थे वो अब आपको परेशान करना बंद कर देंगे । इसके सात ही आप जटिल से जटिल समस्याओं को आसानी से सुलझा लेंगे ।

सपने में जूं देखना शुभ या अशुभ Sapne me joo dekhna shubh ya ashubh

इसके अलावा आप सपने में देखते है की कोई आपके बालों से जुए निकाल रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सबना बताता है की जल्द ही आपके जीवन में ऐसे भले इंसान का प्रवेश होने वाला है जो आपकी सारी मूषिबतों को अपने सर पर ले लेगा । या आपको इतनी सुरक्षा प्रदान करेगा की आपकी तरफ बिलकुल आंच तक नहीं आने देगा । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में जूं निकालना शुभ संकेत माना गया है ।

सपने में पूरे शरीर पर जूं होना Sapne me purn body par ju hona

एक विजिटर का सपना- सर मेरा नाम अरविंद अरोड़ा है । में झारखंड का रहें वाला हूँ। में झारखंड की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता हूँ कल की बाद है काम के दौरान में छिपकर सो गया था । तभी मेरे को गहरी नींद आ गई और मेरे को नींद में एक सपना आता है सपने में देखता हूँ की पहले तो मेरे सर में खूजली चलती है बाद में मेरे शरीर पर खुजली चलने लग जाता है । जब मेंने अपने कपड़े निकले तो में अपने शरीर को देखकर दंग रह गया । में देखता की मेरे बालों मे तो जूएँ है लेकिन बालों के साथ-साथ मेरे फेरों के बालों में और मेरे छाती के बालों में जुओं ने डेरा जमा रखा है ।

मेरे ऊपर हजारों जूएँ चल रही है तो ये तभी में इसे देखकर ज़ोर से छिलाता हूँ और पानी से भारी हुई एक बड़ी सी टंकी में कूद जाता हूँ । कूदते ही मेरे अंखे खुल जाती है । इसके बाद कोंपनी वालों ने मेरे को 15 दिन के लिए रेस्टीगेट कर दिया । की आप ने कंपनी के नियम को तोड़ा है आप ड्यूटी के समय को कंपनी में सो नहीं सकते है । गुप्ता जी सर मेरे को इस सपने के बाद बहुत ज्यादा डर लग रहा है । क्या आने वाले दिन में मेरे शरीर को कीड़े लगने वाले है । या मेरे साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित होने वाली है । कृपा करके मेरे सपने का अर्थ बताने की कृपा करें ।

Ans. नमकार अरविंद जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में अपने पूर्ण शरीर को जुओं से ढके हुए देखते है , या आप देखते है की आपके पूरे शरीर पर जु ही जु है । तो अरविंद जी आपको इस सपने से किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है । क्योकि ये सपना आपके शरीर को किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाएगा या ये सपना ऐसा कोई संकेत नहीं देता जिससे आपके भौतिक शरीर को कोई नुकसान हो । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलने वाला है जिसके चलते हुए आप अपने बुरे बर्ताव के कारण अपने प्यार भरे रिस्तों को खो दोगे । इस सपने के बाद आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा और साथ में इस बात का भी ध्यान देना होगा की आप बिना सोचे-समझे बात ना करें ।

अपने बालों में जूं की परत देखना Sapne me balon mein ju ka dher dekhna

आप सपने में अपने बालों में जूं की परतों को देखते है या सपने में अपने बालों में जूं का ढेर देखते है तो देखने में ये सपना भले ही अशुभ प्रतीत होता होगा लेकिन दोस्तों ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं बल्कि आने वाले दिनों में ये सपना अशुभ संकेत देता है , साधारण अर्थ में ये सपना आर्थिक लाभ को दर्शता है । इसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपको कोई पुरुषकार मिल सकते है । अगर आपने अपने पैसे बाजार में या ऑनलाइन निवेश कर रखे है तो आने वाले दिनों में आपको बहतर रिटर्न मिलने वाला है जिससे आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुक़ाबले बहतरा होने वाली है । इस प्रकार इस सपने के बाद आपकी वित्तीय स्थिति में यह आश्चर्यजनक वृद्धि आपकी खुशी को और ज्यादा बढ़ा देगी ।

सपने में जु पकड़ना Sapne me ju pakadna

यदि आप सपने में देखते है की आप जूं पकड़ रहे हाओट तो ये सपना आपके लिए किसी प्रकार का शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में स्वस्थय से जुड़ी समस्या आ सकती है । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देने वाला है की आपके जीवन में ऐसा इनसा प्रवेश करेंगा जो आपकी भावनाओं को आहात करेगा । आपको भावनात्मक रूप से परेशान करेगा । जिससे उबरने के लिए आपको बहुत समय लगेगा ।

कंघा पर सपने में जुए देखने का क्या मतलब है What does it means to see lice in a dream on a hornet?

दोस्तों आप सपने में देख्ते है की आप अपने बालों में कंघी कर रहे होते है उस दौरना आप देख्त है की आपकी कंघी पर जूं चल रही होती है तो ये देखकर आप चोक जाते है । फिर आप उस कंघी को ध्यानपूर्वक देखता है तो आपको उस कंघी में फसे हुए बहुत सारे जुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना आपके जीवन में आने वाली कठिनाई और जीवन की उलझनों में फसने का संकेत देता है । की आप आने वाले दिनों में किसी कार्य में ऐसे फसने वाले की जिससे आप जरूरी चीजों से वंचित रह जाओगे । आप चाहकर भी ऐसी मूषिबत से बाहर निकल नहीं पाओगे ।

सपने में बड़ी जूं को देखना Sapne me badi ju ko dekhna

हमे पता है की जूं बहुत ही महीन होती है। कमजोर नजर वाला इंसान सायद ही जूं को देख पाये । लेकिन दोस्तों सपनों की दुनिया ही कुछ ऐसी है । इसमे कुछ भी दिखाई दे सकता है और हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है । सपने में आपको एक बड़े आकार की जूं दिखाइ देती है जो अन्य जुओं से बहुत बड़ी होती है तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक अर्थ देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप बुरे दौर से गुजरने वाले है । इस सपने के बाद आपको अपने बुरे दौर के बारे में सोचने की जरूरत है की आप आने वाले समय में बुरे दौर से कैसे बच सकते है ।

सपने में जू खोजते देखना Looking at yoke in dream

सपने में आप अपने सर में जूएँ ढूंढ रहे है आपको किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं है फिर भी आप घंटों अपने बालों में जूएँ ढूँढने में लगे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना नकारात्मक फल मिलने का संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका दुर्भाग्य आपके पीछे पड़ने वाला है । आप किसी प्रकार का कार्य करेंगे तो आपको उस कार्य मेंजरूरत से ज्यादा समय लगेगा ।

इसके अलावा ये सपना शारीरिक कष्ट मिलने का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आप कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से ग्रसित होने वाले है । और बीमारियों को ठीक करने में आपकी वर्षों से इकट्ठी की सारी पूंजी खर्च होने वाली है । तो दोस्तों ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है इस सपने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है ।

अपने बालों पर जूं होने का सपना देखना Dreaming of lice in your hair

यदि आप सपने में यह देखते है की आपके बालों के अंदर जिन हा तो यह सपना एक अच्छा संकेत माना जाता है और ऐसा सपना देखने वालों को धन की प्रापती होती है । यह वित्तीय लाभ और आपके वित में वर्धी को इंगित करता है आप किसी ऐसे व्यक्ति से कुछ अप्रत्यासीत लाभ प्राप्त कर सकते है जिसकी आपने उम्मीद तक नही की थी , इस प्रकार ये सपना आपके सौभाग्य का प्रतीक भी माना जाता है । अगर आपका भाग्य पहले से आपका साथ नहीं दे रहा होता है उस दौरान आपको सपने में अपने बालो में दूँ देखने को मिलती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका भाग्य बदल सकता है ।

सपने में जूं मारना Sapne mein joo marna shubh ya ashubh

इसके अलावा ये सपना अवसरॉ की प्रापती का संकेत भी देता है । की आने वाले दिनों में आपके जीवन में आपको कैस ऐसे अवसर मिलने वाले है जिंसका फाइदा उठाकर आप जल्द ही शिखर पर पहुँच सकते है । और जैसे अवसरों की आपने उम्मीद ना की थी ऐसे अवसर ही मिलने वाले है ।

सपने में जु से परेशान हो जाना Sapne me ju se pareshaan ho jana

सपने में आपको एक जु बार-बार परशान कर रही होती है । कभी आपके सर के बालों में घुस जाती है और कभी आपके छाती के बालो में घुस जाती है । जु के कारण आप पूर्ण रूप से परेशान हो जाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको किसी की अप्रत्यासित मदद मिलने वाली है । या फिर आपकी ज़िंदगी में कोई ऐसा इंसान आ सकता है जो आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ पहुंचाएगा । अगर आप किसी मूषिबत में फंसे है उस दौरान आपको सपने में जूं परेसान करती हुई दिखाई देती है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपको उन पार्शनी से मुक्ती मिल जाएगी जिस प्रारशानी में आप लंबे समय से फंसे है ।

तो अगर आप पहले से सुखी जीवन बिता रहा है उस दौरान आपको ये सपना आता है तो इसका अर्थ है आने वाले कई दिनों तक आपको कोई परेशानी नहीं होने वाली है । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में जु का परेशान करना एक शुभ संकेत माना जाता है । आपको इस बात का ध्यान रखना है की कोई भी अवसर आपके हाथ से निकलना नहीं चाहिए । और आपको उचित असवार का उचित फायदा उठाना होता । अगर अवसर हाथ से निकाल देते है तो यही सपना आपके लिए अशुभ संकेत बन जाएगा ।

सपने में जूँ को खून पीते देखना Sapne mein joo ka katna

दोस्तों जूं हमारे सर में पाई जाती है। जब हम लंबे समय तक बिना नहाये बिता देते है तो हमारे बालों में जून पनपने लग जाती है। जुए हमारा खून पीकर जीवित रहती है। सपने में आप देखते है की आपके सर में जुए आपका खून पी रहा है जिसके कारण आपको खुजली हो रही है।

तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में आपके जीवन में ऐसे व्यक्ति आएगे जो  आपको बिना किसी कारण परेशान करके रख देंगे। आप उनसे छूटकारा पाना चाहेंगे। लेकिन उनसे छूटकारा पाना बहुत ही मुसकिल होगा। तो आपको इस सपने के बाद सतर्क हो जाना चाहिए। आप ऐसे लोगों के मुंह मत लगा जो बहुत ज्यादा बोलते हो।

सपने में जमीन पर पड़े जुए मारने की कौशिश करना

दोस्तों आप देखते है की आप कंघी कर रहे है तभी आपके बालों से जूएँ जमीन पर गिर जाते है । आप उन जुओं को अपने हाथों से मार रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। स्व्पन विज्ञान के अनुसार इस तरह का सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आप किसी ऐसी मूषिबत में फसने वाले है जो देखने में बहुत छोटी से नजर आएगी। लेकिन उस छोटी समस्या के बहुत बड़े परिणाम देखने को मिल सकते है। वर्तमान समय में आप जिस काम को लेकर चिंतित है। भविष्य में आपकी चिंता और ज्यादा बढ्ने वाली है। हो सकता है की अपकी नौकरी छूट जाये।

सपने में केवल जूएँ देखना See only yoke in dream meaning

नमस्कार दोस्तो मुख्य रूप से जुओं को बालों में ही देखने को मिलता है । सपने में आप बहुत सारी जुओं को देखते है । आप बहुत सारी जुओं को जमीन पर पड़ी हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में कई सारी समस्याये एक साथ आने वाली है जिनको आको हल करने की आवशकता है । लेकिन दोस्तों इन स्मयाओं को हल करना इतना आसान काम नहीं है । इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम भी करता है की आने वाले दिनों में आप चारों और से समस्याओं से घीरने वाले है इन समस्याओं को पार करना बहुत कठीण काम है ।

सपने में केवल जूएँ देखना See only yoke in dream meaning

सपना देखने वाले हर इंसान की अपनी समस्या अलग-अलग हो सकती है । किसी की समाया आर्थिक हो सकती है तो किसी की समाया परिवार से जुडी हो सकती है । किसी की समस्या बीमारी या स्वस्थय से जुड़ी हो सकती है । आपकी अपनी कोनसी समस्या है ये आपको ही निर्णय लेना पड़ेगा । दोस्तों इस प्रकार का सपना आपको आने वाली समस्या के लिए पहले ही एक चेतावनी दे देता है । जिससे आपको समस्या से निपटने का अलग से समय मिल जाता है । और आप खुद को उस समस्या से लड़ने के लिए खुद को तैयार कर लेते है ।

सपने में जूं को भगाना Head louse ko bhagane kasapna dekhna

दोस्तों हम पहले किसी जीव को भागने की कौशिश करते है अगर फिर भी ये जीव नहीं मानता है तो फिर उसकी हत्या की सजिस की जाती है । उसे कैसे मारा जाये या उसे कैसे पकड़ा जाएग। अगर वास्तविक जीवन में अगर आपके सिर में जूएँ है तो सबसे पहले हम अपनी ममी या पापा को दिखते है । अगर एक होते है तो हम उसे चुनकर बाहर फेंक देते है । अगर हमे ये लगे की हाथो से इंका इलाज संभव नहीं है तो फिर हम जूएँ मारें के तेल का इस्तेमाल करते है  ।

बात करते है सपने की तो दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके सिर में जूएँ पड़ी है आप उन जुओं को मारने के स्थान पर भगाने की कौशिश करते है ताकी इन जीवों की जान बच सकें । तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपके किसी करीबी की मौत होने हो सकती है ।

सपने में गंजे सर पर जू देखना Sapne mein ju dekhna

जुए हमेशा ही बालों में पाई जाती है। हमारे शरीर में जहा बालों का गुछा होता है वहाँ पर जुवो का झुंड होता है। क्या अपने किसी गंजे सर पर जूं देखि है। हमे पता है की गंजे सर पर जूं नहीं रहती है। लेकिन ये सपनों की दुनिया है। इसमे आपको किसी प्रकार का सपना दिखाई दे सकता है। आप सपने में देखते है की एक गंजे व्यक्ति के सर पर जूं रेंग रही है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपके स्वभाव को बताता है।

 इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके स्वभाव में नकारात्मकता आने वाली है। जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में एक आलसी व्यक्ति बन जाएगे। अगर गंजे सर को जुए काट रही है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका व्यवहार बहुत ही खराब होने वाला है। आप चाहकर भी खुद की सोच को सकारात्मक नहीं कर पाएगे।

सपने में जूएं का उपचार खोजते हुए देखना Sapne me joo ka ilaj khojna

आपके सर में बहुत सारे जु है आपको दिन-भर जून के कारण दिन भर परेशानियों का सामना करना पड़ता है । आपको जब जू काटती है तो आप दिन-भर अपने सर को खुजाते रहते है । तो इस स्थिति में आप जू का उपचार ढूंढकर उससे छुटकारा पा लेते है । दोस्तों अगर सपने में आप जू का इलाज ढूंढ रहे होते है , आप जूऑ से छूटकरा पाने के लिए कोई तेल जहर या किसी प्रकार के पदार्थ की खोजते है जिससे आपके सर की सारी जूएँ मर जाते । तो ये सपना लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छूटकरा मिलने का संकेत देता है ।

ये सपना बताता है की आने व्लाए दिनों में आप उन्नती-प्रगती और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने वाले आई , ये सपना आपको उन सभी परेशानियों से छूटकरा दिलाने का देता है जो लंबे समय से आपके सफलता के मार्ग में रुकावट बनकर बैठी है ।

किसी और के सर पर जूएँ चलते देखना Sapne me kisi aur ke sar par jue chalet dekhna

आप सपने में देखते है की आपके पास आपका दोस्त या कोई परिवारजन बैठा है और उसके सर पर जूएँ चल रही होती है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत माना जाता है ये सपना आपके अच्छे भाग्य यानी भाग्य जागने का संकेत देता है जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपका हर काम सफलता की और अगरसर होगा । पहले आपको मेहनत करने के बाद भी उचित परिणाम नहीं मिलता था। इस सपने के बाद आपको मेहनत से कुछ ज्यादा हगी परिणाम देखने को मिलने वाले है । अगर आप लंबे समय से किसी योजना पर कार्य कर रहे होते है तो आने वाले दिनों में आपकी योजना भी सफल हो जाएगी । इसके साथ ही ये सपना समग्र विकाश और संतुष्टी का संकेत भी देता है ।

इसके अलावा आप किसी अंजान इंसान के सर पर जू को चलते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों दिनों में आपको अनापेक्षित लाभ मिलने वाला है । आपने जिस लाभ के बारे मे सोचा तक नहीं आपको वह लाभ मिलने वाला है । आप ने जिस काम से इतनी अपेक्षा नहीं की उसे ज्यादा ही मिलने वाला है ।

सपने में जूं वाले कपड़े धोना देखना Sapne me joo wale kapde dekhna

आप सपने में देखते है की आप कपड़े धो रहे होते होते है और उन कपकों पर खूब सारी जू हकल रही होती है तो ये अपना आपके लिए के एक चेतावनी का सपना माना गया है ये सपना बताता है की आपके पास वर्तमान समय में ऐसे लोग है जो आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकते है । ऐसे लोग दिखने में आपके दोस्त्त जैसे प्रतीत होते है । इसके अलावा अगर आप जु वाले कपड़ों को धोकर सूखा रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप झूठी अफवाहों के चलते हुए आप अपना ही नुकसान करने वाले है । तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको सतर्क और सचेत हो जाना चाहिए ।

जूं रेंगने का सपना देखना Sapne me ju rengte dekhna

यदि आप सपने में देख रहे है की बालों के अंदर जूं रेंग रही हिय तो इस तरह का सपना नकारात्मक संकेत देता है । इस तरह का सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आपको आर्थिक कंगाली का सामना करना पड सकता है या आप वर्तमान समय में लगातारा कंगाली की और अग्रसर हो रहे है इसका आपको आभाव तक नहीं हो रहा है । इसी प्रकार आने वाले दिनों में आप दिवालिया घोसीत हो सकते है । इस तरह से ये सपना कहता है की आपको धन खर्च करने के अपने तरीके के बारे में बदलाव करना होगा नहीं तो आप कंगाल हो सकते है ।

सपने में कपड़ों पर जूं देखना Sapne me kapdon par ju dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत हमारे ब्लॉग में आप सपने में देखते है की आपके शरीर में के कपड़ों पर जुवें को चलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई नकारात्मक परिवतन आने वाले है जिसके चलते आपका भाग्य आपका साथ छोड़ सकता है। इसके अलावा अगर आपके कपड़ों पर बहुत सारी मृत जूएँ पड़ी हुई दिखाइड देती है । तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका दुर्भाग्य जागने वाला है। जिसके चलते कुछ ही दिनों में आपके हर वो काम विफल होने शुरू हो जाएगे जो आज सफल हो रहे है। अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़ो पर जुए को रेंगते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते है।

सपने में अपने बालों में कुछ जूएँ देखना Sapne me apne balon mein kuch juen dekhna

आप सपने में अपने बालों में कुछ जुओं को चलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना आपके लिए नकारात्मक अर्थ देता है ये सपना बताता है की आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अपार प्रयाश करोगे लेकिन आपको आप सफल नहीं हो पाओगे क्योकि आप चारों और से मूषिबतों से घिरने वाला है । इसके अलावा यही सपना आपके कार्यो का आपकी इच्छा के अनुरूप पूरा नहीं होने का संकेत देता देता है।

इन सपनों को भी जानें ….

सपने में तुलसी देखना

सपने में सूर्यग्रहन देखना

अनियंत्रित पीरियड का सपना देखना

सपने में बिजली गिरना

सपने में शंख बजाना

हनुमान जी के दर्शन क्या स्नाकेट देते है

सपने में नींबू रस पीना

हरिमिर्च के दर्शन क्या संकेत देते है

सपने में नमक गिरना क्या दर्शाता है

सपने में जूं का जन्म होते देखना Joon ka janam hote dekhna

दोस्तों ऐसा वास्तविकता में बहुत कम देखने को मिलता है क्योकि इतनी छोटी जून को भी देखना मुसकिल होता है तो जून को जन्म देते हुए कैसे देख सकते है । दोस्तों सपनों की दुनिया ही कुछ है जिसमे आप कुछ ही देख सकते है , सपने आप किसी के सर में जून को अंडे देते हुए या सपने में जुंका जन्म होते हुए देखते है तो ये तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर का वातावरण खराब होने वाला है।

क्योकि आने वाले दिनों में कोई आपका परिवार वापा आपके लिए मूषिबत उत्पन्न करेगा , जिसको समय पर लगाम नहीं लेगेगी जिससे उसके होसले और ज्यादा बढ़ जाएगे और उकसे उत्पात से पूरे घर का महोल खराब हो जाएगा। आपका सुखी आपकी आँखों के सामने देखे ही देखते रणभूमी में तब्दील हो जाएगा और आप चाहकर भी कुछ नही कर पाओगे । तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर आप इस सपने को व्यर्थ का सपना ना समझे क्योकि आपकी सोच के अनुसार ये सपना व्यर्थ हो सकता है लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना व्यर्थ नहीं है ।

 स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना अशुभ संकेत देता है । आपको ये सपना संभलने के लिए पहले ही चेतावनी दे देता है । तो इस सपने के बाद आपको अगर ऐसा लगे की मेरे परिवार वाला कोई भी इंसान असामाजिक तत्वों को बढ़ावा दे रहा है या शांती भंग करने की कौशिश कर रहा है तो उसे जल्द ही रोकें । नहीं तो आने वाले दिनों में ये मामला आपके नियंत्रण से बाहर चला जाएगा फिर आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे ।

छोटे जुएं का सपना देखना Sapne Me Chote joon dekhna

एक होता है मोटी जूं जिसे देशी भाषा में ढेरा बोलते है, और होती है छोटी पतली जिसे जूं या जोंक बोलते है और इसके अलावा जो जूं के अंडे होते है उसे देशी भाषा में लीख बोलते है जो बालों की जड़ों में नहीं बलकी ये बालों के ऊपर चिपके होते है । जब हम मजबूती से कंघी करते है तो जूं तो कंघी के साथ सर से बाहर निकाल सकती है लेकिन लीक कंघी के साथ नहीं निकलती है । उसे बालों में ही एक-एक करके मारना पड़ता है । तभी जाकर हमारे सर से पूरे जूं खतम होंगे । बात करते है सपने की दोस्तों आपको सपने में ढेरों से छोटे आकार के जूं दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत सरी छोटी-छोटी कई समस्याएँ आने वाली है ।

इसलिए आपको इस प्रकरे कसे सपने आने पर तुरंत सावधान हो जाना चाहिए, ये सपना आपको मूषिबतों से लड़ने के लिए आपको पहले ही चेता देता है। जिससे आपको संभालने का मौका मिल जाता है , इसके साथ इस बात का ध्यान रखें की आप सभी मूषिबतों को एक-एक करके दूर करें नहीं तो ये मूषिबतें इतनी ज्यादा बढ़ जाएगी । आप चाहकर भी इन को रोक नहीं पाओगे ।

ब्राउन जुएं देखना  Bhuri joon ko sapne mein dekhna

दोस्तों हम अगर साधारण अर्थ में जु देखने की बात करते है तो वो जूं कोफ़्फ़ी कलर के जूं की करते है लेकिन आपको एक पूर्ण रूप से भूरे रंग की जु दिखाई देती है तो ये सपना उस सपने अलग अर्थ देता है । ये सपना आपके वर्तमान में चल रही आपकी परफ़ोर्मेंस को दर्शाता है ।

ब्राउन जुएं देखना  Bhuri joon ko sapne mein dekhna

 ये सपना इस बात को बताता है की आप आप वर्तमान समय में सफल होने के लिए जी जान से महनेत कर रहे है । इसमें ये बात भी सामील है की आपको कई सारी छोटी-मोती कई मूषिबतों का सामना करना पड़ेगा लेकिन आप लगातार अपने काम पर चलते रहे आप अगर मूषिबतों से घबराएँ नहीं तो आने वाले दिनों में तो आपको आने वाले दिनों मे जबर्दस्त सफलता मिलेगी ।

लेकिन आपको इस सपने के बाद ध्यान रखना है की आप्को किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करणी है । क्योकि आपको सफल होने के लिए थोड़ा समय लग सकता है या हम कह सकते है की आपकी सफलता में विलंभ हो सकता है । तो आपको थोड़ा धीरज रखना होगा ।

सपने में बालों में जूं वाला तेल लगाना Sapne mein balo me juye ka tel lagana

दोस्तों आप सपने में अपने बालों पर जुए मरने के लिए तेल लगा रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आप जिस बीमारी से ग्रस्त है उस बीमारी से आपको जल्द ही छूटकारा मिल जाएगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप सही समय पर संभल जाएगे। जिसके कारण आप बड़े नुकसान से बच जाएगे।

सपने में काले रंग का जुएं देखना  Black lice dream meaning in Hindi

दोस्तों साधारण रूप से जूं कोफ़्फ़ी कलर के होते है इसके अलावा लाल, भूरे, सफ़ेद और काले रंग के भी जूं होते है । तो दोस्तों आज हम बात करेंगे सपने में काले रंग के जूं देखने के बारे में । सपने में अगर आपको काले रंग का जूं दिखाई देता हिय तो ये ये सपना आपके व्यवसाय से संबन्धित संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने व्यवसाय या नौकरी में आपको बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है ।

अगर आप किसी जागह सरकारी गैर सरकारी नौकरी करते है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है जिसमे आपको काले रंग का जूं दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके लिए नौकरी या नौकरी बचना बहुत ही मुसकिल हो जाएगा । आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिलेगा ।

अगर आप व्यापार करते है और आपको सपने में काले रंग की जूं दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको मेहनत के बावजूद भी अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा । आने वाले दिनों आपके व्यापार में लगातार गिरावट देखने को मिलेगी । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में काले रंग की जूं देखना पूर्ण रूप से अशुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में जूं साफ करना Sapne me jue saf karna

आप सपने में देखते है की आप किसी परिजन के जुए चुनकर सर से बाहर निकाल रहे है । या आप महिनी कंघी से जूएँ की सफाई कर रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपकी छोटी-छोटी कई परेशानी अपने आप ही दूर हो जाएगी। अगर वर्तमान समय में आपको कोई ब्लेकमेल कर रहा है या आपका मजाख उड़ा रहा है आने वाले दिनों में उसका उसका उल्टा समय शुरू हो जाएगा। इस सपने के बाद आप जटिल से जटिल समस्याओं को आसानी से सुलझा लेंगे।

अगर आपके बालों से कोई जूएँ साफ करता हुआ नजर आता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके जीवन में किसी ऐसे इंसान का प्रवेश होने वाला है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आके जीवन में सकारात्मक परिवतन शुरू होने लगेगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है।

सपने में जूं को खाना  Sapne mein Joon ko khana

क्या अपने वास्तविक जीवन में किसी को जूं खाते जुए देखा है । मैंने तो नहीं देखा है हा इतना जरूर देखा है की जब आप किसी बंदर के आगे बैठ जाते है तो पता नहीं की वो आपके बालों से क्या निकलकार खाता है । जूं खाने से संबन्धित सपना दिखते है हमरे दिमाग में चाइनीज लोगों की इमेगे आती है ।

क्योकि चाइना एक ऐसा देश है जिसमे लोग घीनोनी से घीनोनी चीजों खाते है , वो साँप, बिच्छू, चमगादड़, मक्खी, यहाँ तक की कई जानवरों की पोटी तक खाते है । दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके किसी दोस्त के सर में जूं पड़ गए है । और आप अपने दोस्त के सर से जूं निकलकर खा रहे है तो ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है ।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपको किसी बात का दर नहीं है चाहे आपके सामने कितनी ही बड़ी मूषिबत क्यों ना हो । आप बिना डरे किसी भी मूषिब्त से लड़ने के लिए तैयार है। हो सकता है की आपका यह self-confidence आप पर भरी पड़ सकता है । आप over-confidence से चलेगे तो मुंह के बल गिर सकते है , तो दोस्तों ये सपना बताता है की आपको कॉन्फ़िडेंस में रहना चाहिए ना की over-confidence में। आप हर प्रकार के कार्य को शांती से अंजाम दें।

सपने में बालों में जूं मिलना Sapne mein baalo me joon milna

आप आप किसी इंसान के बाल संवार रहे होते है या आप सपने  में अपने बच्चों के बाल संवार रहे होते है। तभी आपको बालों में जूएँ देखने को मिलती है तो ये सपना आपके लिए इस बात का सनकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका सबसे भरोसेमंद आपका विसवास तोड़ने वाला है। अगर आको व्यक्ति आपके बालों में से जूएँ निकालकर आपके हाथ पर रखता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपको ऐसे लोगों की सहायता मिलने वाली है जिसके बारे में आप कल्पना नहीं कर रहे थे।

सपने में दाढ़ी में जुए लगना Lice in beard dream meaning

दोस्तों अगर हम दर्पण में भी देखते है तो हमे हमारा सर दिखाई नहीं देता है जिसके कारण है जुओं को देख नहीं पाते है। लेकिन हमारी दाढ़ी और मुंछें तो हमारे सामने रहती है । जब हम दर्पण में देखते है तो हमे दादी में जूएँ दिख जाती है और हम इसे आसानी से हटा देते है। सपने में आप देखते है की आपकी दादी में जुए लगी हुई है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की भविष्य में आप बहुत ज्यादा लापरवाह होने वाले है। जिसके कारण आप अपने शरीर पर आई मूषिबत को भी दूर नहीं कर पाएगे। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है। आने वाले दिनों में आप धीरे-धीरे बरबादी के रास्ते पर जाने लग जाएगे।

सपने में बड़े-बड़े जुएं देखना Bade jhu dekhna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार सर मेरा नाम हरिओम अग्निहोत्री है में केरल के कनूर जिले से बिलोंग करता हूँ । और में सरकारी कार्यालय में काम करता हु। हमारे कार्यालय का इंस्पेसन था इसलिए हम दिन भर कार्यालय में काम कर थे, और साथ में बाहर के कई मजदूर को भी काम पर लगा रखे थे। मेरे वैसी मेरी रिटायरमेंट की उम्र हो चुकी है । और मेरा शरीर भी इनता काम नहीं करता है । हम दिन भर काम कर रहे थे तो में बहुत ज्यादा थक गया था । तभी शाम को एक रिकसा पकड़कर अपने घर की और जा रहा था ।

में बहुत ज्यादा थक चुका था इसलिए मेरे को रिकसे के अंदर बैठते ही नींद आ गई । नींद में मेरे को अजीब से अपने आने लगे ऐसे सपने मैंने कभी नहीं देखते थे । सपने में मैंने देखना की में मेरे पत्नी के साथ एक जंगल में जाते है । जब में और मेरी पत्नी के नदी के पास से गुजरा रहे थी तो पास की झड़ियों मै से एक बड़ा सा जूं निकलकर आया । ये जूं एक भैंस जितना बड़ा था ।

आज तक मेंने बालों में जूं  देखा था इतना बड़ा जूं कभी नहीं देखा । मेरे पत्नी ज़ोर से चीलाइ और भागने लगी में भी उसके पीछे भागने लगा । तभी जंगल में एक आदमी मिला मेंने खा भाई बचा लो ये जगल में क्या बाला है इतना बड़ा ये जानवर क्या है । उस आदमी ने बताया की ये जूं है । मेंने कहा इतना बड़ी जूं कैसे हो सकती है । उसके कहा ये जूं एक दानवा के बालों में रहती ठीये वो दानव तो अचानक से गायब हो गया और ये जु यहाँ पर रह गई। मेंने उससे कहा जूं इतनी बड़ी है तो दानव कितना बड़ा होता है । तभी पहाड़ों के पीछे अजीब सी आवाजें आने लगी । तभी उस आदमी ने कहा लगता है दानवा आ गया ।

तभी मेरी पत्नी ज़ोर से चीखती है और मेरी अंखे खुल जाती है । तभी टेकसी वाले ने कहा सर आपका स्टॉप आ गया है । तो गुप्ता जी आज तक मैंने कई सपने देखे है जिनमे कई सपने सच भी हुये है। मैंने पिछले महीने सपने में शेर देखा था । जिसका आपने जैसा अर्थ बताया था वैसा ही मेरे साथ घटित हुआ था । सर आज ये सपना मेरे को बहुत अजीब लग रहा है । कृपया करके मेरे इस सपने का अर्थ बताने की कृपा करें ।

Ans- नमस्कार हरिओम जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में, में आपके मंगल जीवन की कामना करता हूँ । सर आपने सपने में एक बहुत बड़ा जूं देखा तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में कोई बडी समस्या आने वाली है जिससे आने वाले दिनों में आपका मानसिक तनाव बढ़ जाएगा । इस सपने के बाद आपको अपने कुल देवता को याद करना चाहिए क्योकि कुल देवता हमारे सबसे ज्यादा करीब होते है । जिससे आपके जीवन पर बुरे सपने का प्रभाव ना पड़े ।

सपने में मरे हुए जु देखना sapne me mare hue ju dekhna

सपने में आपको जमीन पर पड़े हुए मृत जूं दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपनी बड़ी से बड़ी परेशानी को चुटकियों में हल कर लेंगे । इसके साथ ही ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसे गुण समावेस हो जाएँगे जिसके आप किसी भी जटिल काम को आसानी से कर पाएंगे, इसके साथ ही ये सपना आय के स्त्रोत बढ्ने का संकेत भी देता है ।

सपने में गुप्तांग के बालो में जूँ लगना Sapne mein guptang mein jun lagna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके नीचे के बालों में या आपके गुप्तांगो के बालों में जूं लग जाते है तो ये सपना आपको समंजस्य में डालने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप ऐसी मूषिबत में फसने वाले है । जिसका किसी के सामने जिक्र तक नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा ये सपना गुप्तांग से संबन्धित बीमारी का संकेत भी देता है।

सपने में एक साथ बहुत सारी जूं दिखाई देना sapne me bahut sari ju dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की अगर आपको एक साथ बहुत सारी जूएँ दिखाई देती है तो इसका क्या अर्थ होता है। क्या ये हमारे लिए अशुभ होता है। अगर आपको एक साथ हजारों लाखो जूएँ एक ही सर में दिखाई देती है। आपके के बाल के ऊपर सेंकड़ों जूएँ चिपटी हुई दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता हिय। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके बहुत सारे नए दुश्मन बनने वाले है। अब आपको पहले की तुलना में और ज्यादा सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

जूं का पता लगाने का सपना देखना Sapne me jun ka pta lagana

आप सपने में देखते है की आपके सिर में बहुत टेक खुजली चल रही होती है । और आपको पूर्ण पता होता है की मेरे सर में बहुत सारे जूएँ है । आप अपने सर में जुए ढूँढने की कौशिश करते है लेकिन फिर भी आपको अपने सिर में एक ही जूं नहीं मिलते है । तो दोस्तों ये सपने इस बात का संकेत देता है । की आने वाले वाले दिनों में आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है । तो दोस्तों इस सपने का जूं से कोई संबंध नहीं है । इस सपने के बाद आपको थोड़ा सावधान होने की जरूरत है ।

सर के बालों में से पकड़कर जूएँ मारना

ज़्यादातर हमे देखने को मिलता है की बड़े जुए जिनहे हम ढेरे कहते है वो बालों से नीचे भी गिर जाते है लेकिन जुए के अंडे जिनहे हम लीख कहते है उनहे बालों में ही मारना पड़ता है। आप सपने में देखते है की आप सर किसी के सर के जूएँ को उनके बालों में ही मारते है। तो ये सपना आगामी मूषिबत का संकेत देता है । आपकी स्थिति ऐसी हो जाएगी की आपके पास सब कुछ होने के बाद भी आपके साथ कोई खड़ा होने वाला नहीं होगा। आप पैसों के लालच में पड़कर अपने लोगों को खो देंगे ।

सपने में जु के अंडे को देखना

दोस्तों जू के अंडों को लीख कहा जाता है ये देखने में सफ़ेद रंग की प्रतीत होती है । अगर स्व्पन में आप जु के अंडे यानी लीख को देखते है तो ये सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कई परेशानियों को झेलना पड़ सकता है। ये परेशानी आपके दुश्मनों से संबन्धित होगी। जो की आपको अप्रत्यक्ष रूप से तोड़ने की कौशिश करङ्गे और देखते ही देखते है आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ देंगे। इस प्रकार जुए के अंडे देखना अशुभ सपना माना गया है।

सपने में जुए और रक्त देखना Sapne ju aur khoon dekhna

यदि सपने में आप देखते है की आपके सिर में जूए है और आपके सर से जुओं के काटने से रक्त बह रहा है । दोस्तों साधारण रूप से जूं के काटने से रक्त नहीं बहता है लेकिन सपने में आपके सर से जूं के काटने से रक्त टपकता हुआ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए डरावना सपना है लेकिन ये सपना आपके लिए सकारात्मक अर्थ देता है ।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप उन बाढ़ों को दूर करने वाले है जो आपके जीवन में सबसे बड़ी और कठीण थी, अगर आप सपने में अपने साथी या प्रिय मित्र के सर से जुये निकाल रहे हो तेइ तो इसका मतलब यह है की आपकी मदद से आपका साथी रास्ते में आने वली कठिनाइयों को दूर करें में सक्षम होंगे । हालांकी ये सब आसान नहीं होगा । सपने में खून से यह प्रकट होता है की इन बाढ़ों को दूर करने में कष्ट का सामना भी करना पड़ सकता है ।

जूं से बात करते हुए देखना Sapne me ju se batein karne ka matlab

जूं से बात करते हुए देखना Sapne me ju se batein karne ka matlab

दोस्तों ये सपना बड़ा ही मजाखिया प्रतीत होता है क्योकि कोई इंसान एक इनती छोटी जूं से कैसे बातें कर सकता है । अगर आप सपने में खुद को एक जूं से बातें करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ असाधारण होने वाला है जैसा की आपने कभी सोचा नहीं होगा । अगर एक बड़ी सी जूं आप पर हमला बोल देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई छोटी चीज बड़ा नुक्सान देने वाली है । इस सपने के बाद आप एक छोटी को कम ना समझें या छोटी मूषिबत को छोटी ना समझें वो आपको इतना बड़ा नुसकान पहुंचा करती है , जितना नुकसान कोई बड़ी मूषिबत नहीं पहुंचा सकती है ।

सपने में जूएँ पर कंघी करना

सपने में आप कंघी करते है तभी आपको जमीन पर चलती हुई जु दिखाई देती है है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आप जिस परिस्थिति से डर रहे थे । वही परिस्थिति आपके साथ बनने वाली है। यानी वर्तमान समय में चल रहा संकट विकराल रूप लेने वाला अहै। तो इस सपने के बाद आपको सतर्क होकर उस संकट को यही पर खतम करें ।

सपने में जूएँ देखने के संकेत

दोस्तों आज के समय बहुत कम देखने को मिलता है की किसी के बालों में जु लगी हुई है । पहले गाँव के लोग बहुत शारीरिक परिश्रम करते थे जिसके कारण उन्हे नहाने तक का समय नहीं मिल पाता था । एक-एक महीने तक बिना स्नान निकाल देते है । अगर स्नान भी करते थे तो वो बिना साबुन के ।

क्योकि आज से पचास साल पहले केवल बड़े घरों में ही साबुन देखने को मिलती थी । जिसके कारण बालों में बहुत सारी जूएँ पड़ जाती थी । लेकिन आजकल भी छोटे बछे के सर में जूं देखने को मिल सकती है जिन बच्चे का सर साथ ना किया जा सकता हो या कोई समस्या के दौरान उनके सर में जुए मिल सकते है ।

एक बार आपके सर में जुए ने कब्जा जमा लिए तो थोड़े ही दिन में आपका पूरा सर जुओं से भर जाएगा । क्योकि जूएँ सर के अदनर लगभग 10 दिन के अंदर ही अंडे दे देती है । जिससे ये जूएँ बहुत तेजी से बढ़ती है ।

सपनों की अजीब ही दुनिया है इसमे आपको कुछ ही दिखाई दे सकता है । स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है । स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में जूं देखना निम्न प्रतीक देता है जो निम्न प्रकार है –

सौभाग्य का संकेत

सपने में आपको जुए दिखिई देते है तो ये सपना सौभाग्य का संकेत देता है । यदि आपके बुरे दिन चल रहे है और आप साप सपने में जुए देख लाते अहित ओ इसका अर्थ है की जल्द ही आपका भाग्य बदलने वाला है। आपके अच्छे भाग्य में क्या –क्या सामील होगा इसके बारे में हम हर सपने को विस्तार से जानेंगे इसके लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ना ।

यौन संतुष्टि का संकेत

आपको सपने में कुछ नहीं कर रही है आपको जूं से कोई समस्या नहीं है आपके सर और बदन पर चल रही है आपको बुरा नहीं लग रहा है आपको अच्छा महसूस हो रहा है तो ये सपना आपकी यौन संतुष्टि का संकेत देता है । ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में आपका यौन संतुष्टि है । आपको यौन की भोगने की भूख नहीं है । वर्तमान समय में आपकी सभी यौन इच्छाए पूर्ण हो रही है ।

लक्ष्य प्रापती का संकेत

यदि आप सपने में जूएँ देखते हैट ओ यह संकेत देता है की आप अपने लक्ष्यों को जल्द ही प्राप्त कर लेंगे । अगर आप वर्तमान समय मैं अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर काम कर रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण होने वाली है ।

दोस्तों सपने में जूएँ देखना अप्रिय अनुभव को दर्शाता है । यह मानसिक ताना , अपराध की भावना, गंदा महसूस होना, हतासा, निराशा, मन विचलितता, झुंझलाहट आदि का प्रतीक भी होता है । एक सपने में जु किसी एक ऐसे व्यक्ति का प्रतिनिधितव कर सकती है जिससे आप छूटकरा पाना चाहते हो ।

कठीन दौर से गुजरने का संकेत

आप सपने में अपने बालों में जुए लगे देखते है तो तो ये आपके कठीन दौर चलने का संकेत देता है । आपको ही पता है की एक बार आपके बालों को जुए लग जाते है तो उनको दूर करने के लिए हमे कई दिन लग जाएँगे । आप जुओं को आसानी से अपने बालों से दूर नहीं कर पाएंगे । इसलिए ये सपना कठीन दौर से गुजरने का स्नेक्त भी देता है की आप वर्तमान समय में कठीण दौर से गुजर रहे है । आपको इस कठीण समय को सरल बनाने के लिए काम करना होगा । तभी आप आराम से अपना जीवन यापन कर पाएंगे ।

खुद को फंसा हुआ महसूस करना

सपने में जूएँ देखना यही भी इंगित करता है की आप किसी गंभीर स्थिति के अंदर फंसे हुए है और आप उससे निकालना चाहते है । यह स्थिति कुछ भी हो सकती है । जैसे की आपको  अपनी नौकरी छोडनी चाहिए की ना नहीं ? , या फिर आपको किस जगह पर पैसे इन्वेस्ट करने चाहिए । आपको किस क्षेत्र में काम करना चाहिए। आपको किन लोगों के साथ संधी करनी चाहिए । इस प्रकार की कस्मकम में आप फसने वाले है । इसके अलावा ये सपना इस बात को भी बताता है की आने वाले समय में आपके पस्स एक जैसे दिखने वाले दो रास्ते होंगे जिसमे एक सफलता की और जाएगा और दूसरा विफलता की और उस समय आपको हो तय करना होगा की आपको कौना चुनना है ।

ऐसा कोई व्यक्ति जो भरोसेमंद नहीं है

सपने में जूं देखना इस बात का संकेत देता हाकी आप किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोषा कर रहे है तजो की आपके भरोसे के लायक नहीं है या वो व्यक्ति भरोसेमद नहीं है और आपको उस पर भरोसा करना पादन कर देना चाहिए । इसके बारे में आपसे बेहतर को नही जान सकता है की आपको किस इंसान पर सबसे ज्यादा भरोसा है और कोण है जो आपके विसवाश को तोड़ सकता है या कौन है जो आपके साथ विसवासघात कर सकता है व आप किसी पर ज्यादा विसवास कर रहे है । इस सपने के बाद आपको थोड़ी छानबीन करणी चाहिए ताकी आप इसे यक्ति को पहचान करके उससे दूर होकर बड़े खतरे से बच सकें ।

जूं और लीख क्या है ?

जूं (Head louse) एक परजीवी है जो ज़्यादातर मनुष्यों के बालो में पैदा होता है । स्त्रियॉं में लंबे बाल रखने की प्रथा है । और हर नारी का सपना होता है की उसके लंबे और घने बाल हो । हर स्त्री अपने बालों को अपनी शान समझती है । लेकिन दोस्तों अगर हम बालों की समय-समय पर सही देखभाल ना करे तो लंबे बालों के साथ समस्या भी फ्री मिलती है । वो समस्या जूं से संबन्धित है । बालों में इन्सानो के बालों में लग्ने वाले परजीवी को जूं कहते है । और इसे आम भाषा में ढेरा या चिलुया कहा जाता है और जूंऑ के अंडों को लीख कहा जाता है । जू हमारे सर के अंदर रहकर लगातार खून चुस्ती रहती जिससे हमे लगातार खुजली होती रहती है ।

जूं से होने वाले रोग-

  • 1 सर में खुजली चलना
  • 2 आँखों में जलन होना
  • 3 तवचा का लाल होना
  • 4 दिन भर मानसिक तनाव होना
  • 5 गले में लिम्फ़ की समस्या
  • 6 जुवो के चलने से मानसिक त्तनाओ होना आदि

जूं मारने की प्रसिद्ध दवाएं-(Top seven lice treatment )

 RID Lice Killing Shampoo
  • RID Lice Killing Shampoo
  • NIX Ultra 2-in-1 Lice Treatment
  • Ladybugs One and Done Lice Treatment Kit
  • Head Hunters Complete Pro Lice Kit
  • Lice Clinics of America Lice Treatment Kit
  • Lice Logic Clear & Free Shampoo
  • Fairy Tales Rosemary Repel Lice Shampoo & Conditioner

बालों से जूं मारने के घरेलू उपाय –

  • 1 कंडीशनर में बेकिंग सोडा मिलकर
  • 2 प्यार के रस का उपयोग करके
  • 3 लहसुन के पेस्ट से
  • 4 टी ट्री ऑयल का उपयोग करके
  • 5 सोंफ और जेतून के तेल का उपयोग करके
  • 6 सिरके का उपयोग करके

नमस्कार दोस्तों आज हमने सपने मे जूं देखना सपने के बारे में जाना हमने देखा की सपने में जूं देखना साधारण अर्थ में जूं देखना शुभ संकेत माना जाता है जबकि सपने में बालों में जूं देखना शुभ संकेत माना जाता है । क्या आपको सपने में जूं देखने से संबन्धित अपना सपना इस आर्टिकल में मिला ? अगर मिला तो कमेंट बॉक्स में धन्यवाद लिखेँ। अगर नहीं मिला तो आप हमे अपना सपना कमेंट बॉक्स में टाइप करके भेजें ताकी हम आपके सपने का अर्थ जल्द से जल्द आपको बता सकें । अगर आपके पास हमारे लिए किसी प्रकार की राय है तो आप हमे अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर भजें जिससे हम अपने ब्लॉग में सुधार कर सके ।

धन्यवाद दोस्तों ।

2 thoughts on “सपने में जूं देखना, सफ़ेद जूं, काली जूं, Dreaming of lice Interpretation Hindi

    1. ये सपना बताता है की आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा और समय को सही जगह नहीं लगा रहे है , इसके अलावा ये सपना बताता है की आप उन लोगों से व्यर्थ की अपेक्षाएं रख रहे है जो आपके किसी काम नहीं आएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top