X

सपने में पुराने घर को तोड़ते हुए देखना

सपने में पुराने घर को तोड़ते हुए देखना, sapne me ghar ko todna -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में , आज हम जानने वाले है की अपने में पुराने घर को तोड़ते हुए देखना कैसा होता है। या सपने में पुराने घर को टूटते हुए देखना क्या मतलब है। दोस्तों घर जीवन में एक ही बार बंता है। जितना नए घर के टूटने में नहीं होता होता उससे ज्यादा दर्द पुराने घर के टूटने में होता है। क्योकि नया घर टूटने से तो सिर्फ आर्थिक हानी होती है। उस आर्थिक हानी की भरपाई हो सकता है। लेकिन जब पुराना घर टूटता है तो आर्थिक हानी होने के साथ-साथ हमारा सब कुछ चला जाता है।

वो हमारी सारी यादें उस घर में ही दफन होकर रह जाती है। सोचो अगर आपके google storage में दश साल तक की पुरानी फोटो है और अचानक से वो सारी फोटो डेलीट हो जाती है और वो वापिस रिकवर ना हो तो हमे एक मोबाईल खोने से ज्यादा दुख होता है। दोस्तों अगर हमे पुराने घर टूटने का सपना भी आता है तो हम सपने से काफी ज्यादा घबरा जाते है। क्योकि ये सपना हमे पुरानी यादें मिताने की चेतावनी देता है। दोस्तों पुराने घाट को तोड़ते हुए देखने से संबन्धित हमे कई प्रकार के सपने आते है। तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में पुराने घर को तोड़ते हुए देखना Sapne mein purane ghar ko dodte hue dekhna

अगर वर्तमान समय में आप नए घर में रह रहे होते है। फिर भी आपको पुराने घर से संबन्धित सपना आता है। जिसमे आप अपने पुराने घर को तोड़ते हुए देखते है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत । इस सपने के आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे इंसान आएगे जो देखने में सही होंगे लेकिन वो धीरे-धीरे आपको नुकसान पहुंचाएगे। तो आपको उस नुकसान का एकबार अंदाजा नहीं होगा। थोड़े लंबे समय के बाद आपको महसूस होने लगेगा और एक-दो साल के बाद आपको आर्थिक और मानसिक रूप से खराब हो जाएगे।

सपने में पुराने घर को किसी को तोड़ते देखना

आप सपने में अपने पुराने मकानों को किसी और व्यक्ति द्वारा तोड़ते हुए दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए अप्रत्यक्ष रूप से हानी होने का संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी मुलाक़ात एसी महिला या पुरुष से होने वाली है । जो आपको  सही मार्ग से भटकाने का काम करेगी। आपका लगातार आर्थिक शोषण होता चला जाएगा और आपको पता तक नहीं चलेगा। अतः आपको इस सपने के बाद विपरीत लिंगी से सावधान रहने की जरूरत है। अगर विपरीत लिंगी के पीछे पागल रहे तो आने वाले दिनों में आप पूर्ण रूप से बर्बाद हो जाएगे।

सपने में खुद को पुराना घर तोड़ते देखना Sapne mein purana ghar todna ]

नमस्कार दोस्तों आप सपने में देखते है की आप अपने खेत वाले या गाँव वाले घर को अपने ही हाथों से तोड़ रहे है । तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से किसी ऐसे व्यक्ति का अपमान हो सकता है। जिसके अपमान के बारे में आप गलती से भी नहीं सोचना चाहते है। अपमान के बाद आपका जीवन पूर्ण रूप से बर्बादी के रास्ते पर चल पड़ेगा। अतः आपको इस सपने के बाद अपने गुस्से को नियंत्रण रखना होगा। इसके साथ ही आपको किसी के साथ बात करते समय शांती बनाए रखना ह। आप अपनी बात बोलने के बाद सामने वाले की बातों को भी ध्यान से सुनना होगा।

इन सपनों के अर्थ भी जाने…

सपने में नाव देखना

नदी देखना कैसा होता है

बैंगन देखना क्या मतलब है

सपने में सफ़ेद हाथी देखना क्या मतलब है ?

class="wp-block-heading">सपने में नया घर तोड़ते देखना Sapne mein naya ghar todte dekhna

यदि सपने में आप खुद को अपना नया घर तोड़ते हुए देखते है तो इसका मर्तलब है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई बड़ा अनर्थ होने वाला है। वर्तमान समय में आप जो काम कर रहे है उस काम का आपको बहुत बुरा फल मिलने वाला है। बात कोर्ट-कचहरी और पूलिश तक पहुँच सकती है। तो इस सपने के बाद आपको किसी सरकारी व्यक्ति के साथ बहस करने से बचना होगा। अगर आप खतरे वाला काम करते है तो आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। इस सपने के बाद आप एक बार अपना काम अवशय ही चेक करें।

सपने में नए घर को तोड़ते हुए देखना

अगर आप सपने सपने में किसी और को नए घर को तोड़ते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए कई प्रकार के संकेत देता है। अगर टूटने वाला घर कीस और का है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई ऐसा कांड होने वाला है। जिसके सजा पूरे परिवार को मिलने वाली है। अगर कोई अंजान व्यक्ति आपके नए घर को तोड़ रहा है तो । तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचने वाले है। जिसकी आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

सपने में भीड़ द्वारा घर तोड़ना Sapne mein bhid dwara ghar todna

एक विजिटर का सपना- नमसकर गुप्ता जी सर मेरा नाम नीरज अत्री है। में गोरखपुर उतर प्रदेश का रहने वाला हूँ। वर्तमान समय में में एक गौसेवा संस्थान में काम करता हूँ। कल रात को ग्यराह वाली रेलगाड़ी से अपने घर की और जा रहा था। में अपनी माताजी के बारे में सोच रहा था। इस प्रकार मेरे को लगभग  11 बजे नींद आ गई । तभी मैंने एक सपना देखा की मायेन जैसे ही अपने गाव में बस से उतरता हूँ।

 बहुत सारे लोग अपने हाथों में तलवार और डंडे लिए हुए मेरे तरफ दौड़ रहे होते है। मेरे को समझ में नहीं आ रहा था की लोग मेरे पीछे क्यों पड़े है। में आगे-आगे और भीड़ मेरे पीछे-पीछे जैसे की मैंने कोई बड़ा कांड कर दिया हो। तभी दौड़कर में अपने घर में घुस जाता हूँ। जाते ही मेरी माँ मेरे को गले लगा लेटी है और ज़ोर-ज़ोर से रोने लगती है। मैंने कई बार पूछने की कौशिश की लेकिन माँ ने कुछ नहीं बताया। तभी भीड़ हमरे घर पर आकर्मण कर देती है और हमारा पूरा घर तहस-मशस  कर देती है।

तभी हमरे ऊपर मकान की छत गिरने ही वाली थी। इतने में ट्रेन का हॉर्न बजा और मेरी नींद खुल गई। तभी मैंने खिदकी से देखा तो पता चला मेरा स्टेशन आ गया। तभी मैंने जल्दी से टेम्पू लिया और जलदी से अपने घर गया । गेट पर जाकर मेंने माँ को आवाज लगाई तो माँ घर से बाहर निकालकर आई और मैंने माँ के पैर छूये और माँ ने मेरे को गले से लगा लिए।

सर मेरे को इस प्रकार का सपना कभी नहीं आया, सर आप जल्दी बताएं की ये सपना हमारे लिए क्या संकेत देना चाहता है।

Ans- नमस्कार नीरज जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में , गोरखपूर् का नाम लेते है उतर प्रदेश के आदरणीय मुख्यमात्री योगी आदित्यनाथ जी की याद आ गई। आपने सपने में देखा की आपके घर पर भीड़ ने हमला कर दिया है उर आपके बने-बनाए घर को तहस-महास कर दिया है । तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई ऐसी घटना घटित होने वाली है । जिसके कारण आपकी नौकरी छूट सकती है। इस सपने के बाद आपको अपनी नौकरी की तरफ ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आप किसी एसी-वेसि बातों को लेकर विवाद ना करें। नहीं तो किसी दूसरे का गुस्सा आप पर उतर जाएगा और आप नौकरी से हाथ धो बैठेंगे।

सपने में सरकार द्वारा मकान तोड़ना Sapne mein prashasan dwara makan todna

दोस्तों अगर हमारा घर किसी कब्जे वाली जगह पर बना हुआ है तो हमे इस बात का डर लगा रहता है की पता नहीं कब सरकार ऐसी नीतियों का गठन करे और हमारे घर तोड़कर जमीन को वापिस ले। बहुत से लोग है। पहले जमीन की कीमत नहीं थी। उस दौराना लोग बिना खरीदे ही जमीन पर बस गए थे। लेकिन आज उसी जमीन की कीमत करोड़ों में तो सरकार को लालच आ जाता है और वो जमीन हथियाने के लिए सारे हथकंडे अपनाती है। इसके साथ ही जो घर शहरों के विकाश में बढ़ा बन बन रहा है उसे सरकार हटवा देती है।

 बात करते है सपने की अगर आपका घर सरकारी भूमी पर बना हुआ है तभी आपको सपना आता है की सरकारी अधिकारी आते है आपके मकान फोड़ने का आदेस दे देते है। या सरकार के व्यक्ति क्रिन लेकर आपके मकान फोड़ने लगता है तो ये सपना आपके आंतरिक डर को दर्शाता है। की आप अपने हक को लेकर डरे हुए है। आपके पास जो चीज है वो चीज गैर कानूनी है । तो इस सपने के बाद उसके कागज बनवाने की कौशिश करे।

अगर आपके घर वैध जगह पर बने हुए है फिर भी आपके घर सरकार के व्यक्ति आते है और आपके घर तोड़ने लग जाती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से किसी गलत व्यक्ति का चुनाव होने वाला है। जिसके चलते हुए, आपने जीव व्यक्ति को ज्यादा मान-सम्मान दिया वही व्यक्ति आपको सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला है।

निष्कर्ष- दोस्तों आज हमने जाना की सपने में घर तोड़ते हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सांझा करें। अगर आपको अपने सपने का उतार इस पोस्ट में नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेजें। ताकी हमे आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके।

ध्नयवाद दोस्तो।