X

सपने में घर टूटते देखना , खुद का, किसी और का Sapne me ghar tutte dekhna

सपने में घर टूटते देखना sapne mein ghar tutte dekhna-राम-राम दोस्तों कैसे है आप सभी लोग, भगवान से आशा करते है की आप सभी लोग अच्छे ही होंगे। कई सपने इतने ज्यादा डरावने होते है की देखते ही हम डिप्रेसन में चले जाते है। इन सपनों का अर्थ जानने की तिर्व इछा जागृत होने लगती है। टूटता हुआ घर देखना किसी श्राप से कम नहीं है। क्योकि एक व्यक्ति जब अपनी जीवन की पुरी कमाई लगता है तब घर बनता है। घर जीवन में एक ही बार बनाता है। इसलिए इसकी मजबूती के साथ किसी प्रकार का कोई समझोता नहीं किया जाता है।

जब किसी का घर टूटा है तो उसका केवल घर ही नहीं उसकी सरी उम्मीदें और यादें भी टूट जाती है। बात करते है सपने की , अगर सपने में आपको टूटा हुआ घर दिखाई देता है या सपने में घर टूटते देखना हमारे लिए अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ बहुत बुरा होने वाला है। लेकिन दोस्तों कई अर्थों में सपने में घर टूटना शुभ संकेत भी देता है । तो चलिये दोस्तों घर टूटने से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में घर टूटना Sapne mein ghar tootna

अगर सपने में हमारा घर टूटता हुआ दिखाई देता है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। इस सपने के बाद हमारे जीवन पर नकारातंक प्रभाव जायदा बढ्ने शुरू हो जाएगे। आप जिस चीज की उम्मीद कर रहे है वो केवल मात्र उम्मीद ही रह जाएगी। बात करते है । इसके अलावा सपने में घर का टूटना कई प्रकार के संकेत देता है जो निम्न प्रकार है।

1 कुछ अनर्थ होने का संकेत।

सपने में आप किसी घर को टूटते या ध्वस्त होते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा अनर्थ होने वाला है। जिसके कारण आपका भलाई और सच्चाई से विश्वास उठ जाएगा। इसके साथ ही जीवन में असामयिक घटना घटित होने का संकेत भी देता है ये सपना।

2 परिवार बिखरने का संकेत

ज्योतिष विज्ञान के अनुरसर सपने में आपको टूटे हुए मकान का मलबा चारों तरफ बिखरा हुआ दिखाई देता है। आप उस मलबे को देखकर रो रहे है और उनमे अपनी पुरानी यादों को ढूंढ रहे है । तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आयेगा जो आपके परिवार को बिखेर देगा । देखते है ही देखते आपका परिवार कई टुकड़ों में बंट जाएगा।

सपने में तोड़कर नया घर बनाना

दोस्तों आज के समय वो लोग बड़े ही भाग्यशाली माने जाते है जो अपना पुराना घर तोड़कर नया घर बनवाते है । वरना एक बार घर बनवाना भी बड़ा मुसकिल होगा है । पुराना घर तोड़कर नया घर बनवाना बहुत ही शुभ होता है। की आप पुरानी यादों को भूलकर न्ये तरीके से नया जीवन शुरू करने वाले है । अगर आप सपने में देखते है की आप पुराना घर तोड़कर नया घर बनवा रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप कोई ऐसा काम करने वाले है । जिससे आपका मनोबल पहले की तुलना में चार गुना तक बढ्ने वाला है।

सपने में तूफान में घर टूटना Sapne me tufan me ghar tutna

नमस्कार सर मेरा नाम सुमन शर्मा है , में वर्तमान समय में भरतपुर के एक निजी स्कूल में बच्चों को पढ़ती हुईं। कल शहर में हड़ताल थी । इलसिए बच्चे स्कूल में नहीं आ पाये। में स्टाफ रूप में एकदम खाली बैठी। लगभग एक-डेढ़ घंटा बैठे रहें के कारण मेरे को आलाशय होने लगा । जिसके कारण मेरे को नींद आने लगी, सोचते –सोचते पता ही नहीं चला की कब मेरी आँख लग गई । तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है ।

जिसमे में देखता हूँ की में अपने घर से लगभग 50 मीटर की दूरी पर हूँ। तभी अचानक से कुछ ही सेकंड में मौसम खराब हो जाता है। मेरे को सामने बड़ा सा धूल का गुबार दिखाई देता है। तभी बहुत भयानक रेतीला बवंडर आता है । जो मेरी आँखों के सामने मेरे घर को तहस-महस कर देता है। में चाहकर कुछ नहीं कर पाता हूँ। तभी स्कूल की घंटी बजी और मेरे अंखे खुल गई। सर कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं-

Ans- नमस्कार सुमन जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में , आप सपने में देखते है की आपका घर आँधी –तूफान के कारण टूट जाता है।तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है। इस नुकसान की भरपाई के लिए आपकी मदद कोई नहीं करेगा। तो आपको इस सपने से सजग हो जाना चाहिए। अगर आपने अपने वहाँ या फेकटरी की बीमा नहीं करवा रखा है तो जल्द से जल्द बीमा करवाए।

जाने ये सपने क्या कहते है –

तूफान देखना कैसा होता है

बिजली देखना कैसा होता है

समुद्र देखना क्या मलतब है

सपने में पानी में डुबना क्या मतलब है

खुद पर हमला होते हुए देखना

सपने में घर डूबना Sapne mein ghar pani me dubna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में घर का डुबना कैसा होता है या सपने में अपना घर पानी में डुबना क्या मतलब है। आप सपने में देखते है की तेज तूफान के साथ बारिश आती है। घंटों बारिश आने के बाद आपके घर पानी से डूबने लग जाते है । तो ये सपना आपको बताता है की आने वाले दिनों में आपको जल संकट का सामना करना पद सकता है। अगर आप एक किसान है तो इस बार आपकी फसल खराब हो सकती है। अगर आप एक व्यापारी है तो आपका धंधा कई दिनों तक बंद रह सकता है।

सपने में घर गिरना या सपने में मकान गिरना Sapne me makan dah jana

जब जमीन हिलती है तो पृथ्वी पर बहुत बहुत बड़ा नुकसान होता है।  भूकंप का झटका पुरी पृथ्वी पर तबाही मचाकर रख देता है। सपने में आप देखते है की अचानक से भूकंप का झटका आता है और आपके मकान डह जाते है । लेकिन किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं होता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों  में आप पर भारी संकट आने वाला था। लेकिन वो संकट दूर हो गया है। वो संकट केवल आर्थिक नुकसान तक ही सिमट कर रह जाएगा।

अगर घर दहने से किसी की मौत हो जाती है तो ये सपना आपके लिए चेतावनी का काम करता है। की वर्तमान समय में आप जिस को महत्वहीन समझ रहे है या आप जिस काम के प्रति सिरियस नहीं हो रहे है । जिसके कारण आपको जेल तक जाना पड़ सकता है । इस सपने के बाद जल्द से जल्द अपनी गलती सुधारने की कौशिश करें।

सपने में किसी पर मकान गिरना

यदि सपने में आप देखते है की आपके किसी पदोशी या रिसतेदारों के मकान गिर जाते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके कारण आपके प्रिय मित्र या परिवारजन आपसे दूर हो सकते है। इस सपने के बाद आप अपनी जवाब को नियंत्रण में रखे ।आपको जितना जरूरी है उतना ही बोले नहीं तो आप फालतू की आफत मोल ले लेंगे।

सपने में हादसे में मकान टूटना

अगर किसी हादसे या एक्सीडेंट में आपके मकान टूट जाते है । या कोई वहाँ आपके मकानों को टक्कर मार देता है तू आपका घर ध्वस्त हो जाता है । तो इसका अर्थ है की आपके हाथों से कोई ऐसी गलती होने वाली है। जिससे आपका विरोधी दल बहुत ज्यादा गुसा हो जाएगा और आपको नुकसान पहुँचने के लिए किसी भी हद से गुजर जाएगा। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आपके पुराने दुश्मन फिर से स्क्रिय हो सकते है। जिससे आपको संभलने का मौका नहीं मिलेगा।

निष्कर्ष-

राम-राम दोस्तों , आज हमने देखा की सपने में घर को गिरते हुए देखना कैसा होता है या सपने में घर टूटते हुए देखना क्या मतलब है। ये सपना हमे लिए शुभ संकेत नहीं देता है। आपको इस बुरे सपने के बाद अपने इष्ट देव को याद करना चाहये। ताकी आपके बुरे सपने का प्रभाव कम हो सके। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में घर टूटते देखना कैसी लगी। क्या आपको इस आर्टिकल मे अपना सपना मिला। अगर आपको इस आर्टिकल में अपना सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेजें । ताकी हम आपके सपने की व्याख्या जल्द से जल्द आपको बता सके।

View Comments (3)

  • Hello sir ,
    aaj Meri around 1 1 baje aankh lag gai thi aur maine dekha ki mai apni sister ke ghar bhaitha hun and Achanak se bahar bahut soro se aware aane lagi jakar bahut bada Toofan aaya ho aur dekhte he dekhte ghar rotten laga Jiska Malwa mere upper girne laga mujhe Samajh he nahi aaya ki kya hua

  • मेरे सपने में आज एक भयानक सपना आया l मेरा घर अचानक टूट कर गिर गया l इसका किया मतलब है बताईए प्लीज