X

सपने में गुल्लक देखना  Sapne mein gulak dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है सपनों की दुनिया में , जब हम सपने देखते है तभी सपने पूरे होते है। सपने भूत और वर्तमान की घटना के आधार पर भविष्य में होने वाली घटना के लिए संकेत देता है। आज हम जानने वाले है की सपने में गुल्लक देखना कैसा होता है। या सपने में गल्ला देखना क्या मतलब है। पुराने समय में जब बैंक नहीं हुआ करते थे उस समय हर घर में गुल्लक हुआ करते थे। जिसे बड़े मौके पर तोड़ा जाता था।

जबकि आज के समय तो सिर्फ बच्चों के पास ही गुल्लक देखने को मिलते है। ये गुल्लक बच्चों की आदत बदलने के लिए होती है। इससे बच्चे बचत करना सीख जाते है। गुलक देखना हमारे लिए बहुत ही शुभ होता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में गुलाक देखना असुभ समाना जाता है। हमे गुल्लक से संबंधिति कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। जैसे सपने में गुलक को देखना, सपने में गुलक तोड़ना, सपने में गुलक से पैसे निकालना, सपने में गुलक खो जाना आदी। तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तारपूर्वक जानते है-

सपने में गुल्लक देखना  Sapne mein gulak dekhna

स्व्पन शास्त्र के अनुसर अगर आपको सपने में गुल्लक देखना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं देता  ये सपना व्यवयायिक जीवन में होने वाली गलतियों के कारण आप अपना सारा पैसा खो देंगे। इस सपने के बाद आप ऐसा काम शुरू करेंगे जिसका आपको अनुभव नहीं है जिसके कारण आप अपने काम में बड़ी गलती करेगे। इसलिए ये सपना आपको भविष्य में होने वाली गलती के लिए सचेत करने का काम करता है। अगर सपने में आप गुलक को अपने हाथ में ले रखा है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके परिवार में झगड़ा हो सकता है।

सपने में गुल्लक के सिक्के देखना

यदि सपने में आपको गुल्लक में सिक्के दिखाई देते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर सपने में खुद को गल्ले मे खुले पैसे डालते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है तो इसका अर्थ है की आपका परिवार एक साथ किसी बड़ी समसया में फंस सकता है। अतः इस सपने के बाद आपको पैसों के प्रति थोड़ा सतर्क हो जाना चाहिए।

सपने में गुल्लक फोड़ना Sapnemein gulak todna

दोस्तों सपने में गुलक तोड़ना या सपने में गुलक फोड़ना हमारे लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है। अशुभ संकेत तो ये है की आने वाले दिनों में आप गरीबी की अवस्था में आने वाले है। हो सकता है की आपको अपनी नौकरी छोडनी पड़े। लेकिन इस सपने के कुछ ही दिनों बाद आपकी आर्थिक स्थ्ति ठीक हो जायाएगी और इस सपने के बाद आप वर्तमान समय से ज्यादा सफल होंगे।

अगर गलती से आपका गुलक फूट जाता है तो इस सपने के बाद आपका स्वास्थ्य गिर जाएगा। आपके आपसी ऐसी जगह खर्च होगा जहां से आपको कुछ नहीं मिलेगा जैसे बीमारी । बीमारी में खर्च होने वाले पैसे का कोई लाभ नहीं होता है।

सपने में गुल्लक से पैसे निकालना

यदि आप सपने में खुद को गुल्लक को बिना तोड़े उससे पैसे निकालते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका अपने साथ के साथ झगड़ा हो सकता है। या आपकी जिद के कारण आपके साथी को बड़ा नुकसान होगा। अगर आप अपने क्रोध को नियंत्रण रख पाते है तो थोड़े ही दिनों में आपके परिवार में फिर से शांती का महोल बन जाएगा।

सपने में गुल्लक खरीदना

नमस्कार दोस्तों जब हमारे घर में छोटे बच्चे जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च करने लग जाते है तो उसने गुल्लक खरीदकर दिया जाता है। ताकी उनको पैसे इकट्ठे करने का लालच पड़ जाये। जिस्से पैसे वेस्ट भी नहीं होंगे और इकट्ठे भी हो जाएगे। बात करते है सपने की, सपने में गुलक खरीदना हमारे लिए अति शुभ माना जाता है। इस सपने के अनुसार आप किसी व्यक्ति के साथ सुगम व्यापार करने वाले है। आप जिस किसी व्यवसाय में हाथ डालोगे आपको निश्चित ही उस व्यापार में लाभ ही मिलेगा।

सपने में उपहार के रूप में गुल्लक प्राप्त करना

दोस्तों सपने में देखते है की आपका जन्मदिन होता है , उस मौके पर आपको लोग फूल, पत्ते, किताबें और सजावटी समान देते है। एक महिला आपको उपहार के रूप में एक मिट्टी का गुल्लक भेंट करती है। तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इस सपने में बाद आपके अंदर एक ऐसा विसवास जागृत होने वाला है। जिसके चलते आप कठीण से कठीण काम को करने से नहीं कतराएगे। आप बड़े से बड़ा काम चुटकियों में कर लेंगे।

अगर आप सपने में किसी को उपहार के रूप में एक गुलक भेंट करते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से होने वाली है। जिससे मिलने के बाद आपका पूरा जीवन ही बदल जाएगा। आपसे मिलने वाला व्यक्ति आपके लिए एक प्रेरना की तरह होगा।

सपने में गुल्लक में पैसे डालना कैसे होता है

सपने में गुलाक में पैसे डालना परिपक्व होने का संकेत देता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ ऐसे बदलाव होने वाले है। जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में परिपक्व हो जाएगे। आपके विचारों में इतनी गहनता आ जाएगी । आपके विचार सभी के लिए महत्वपूर्ण होंगे। अगर इस सपने के बाद आपके जीवन में जो भी मूषिबत आएगी उन मूषिबतों को आप अपनी तर्क शक्ती और बलतों के बल पर ही हल कर लेंगे। 

ये सपने क्या कहते है ?

सपने में मिट्टी के बर्तन देखना

चावल देखना

माँ की कब्र देखना

सपने में दादाजी को देखना

हनुमान जी को देखना क्या मतलब है

सपने में घर की पुताई करना

चाँद देखना

सपने में खुला हुआ गुल्लक देखना

गुल्लक वही माना जाता है जो मिट्टी से बना होता है जो की कभी नहीं खुलता है। अगर उसे खोने की कौशिश करते है तो वह फूट जाता है। इस गुल्लास से हमे फाइदा है। क्योकि ये गुल्लक हमारे लिए एक सरप्राइज़ का काम करता है। हमे ये याद नहीं रहता है की आज तक हमने इस गुलक में कितने पैसे डाले थे। ।

बात करते है सपने के, सपने में खुला हुआ गुलक देखना हमारे लिए अशुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आप खुद को ही धोका देने में लगे हुए है। आपको जिस बात का पता है फिर भी झूठी तसली के लिए आप सच्चाई से लड़ने के लिए तैयार नहीं है।। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की जिस बात को आप सी छूपाने की कौशिश कर रहे है । उस बात को आप छूपाते-छूपाते थक जाएगे। लेकिन छूपा नहीं पाएगे। आप जितना छूपाने की कौशिश करेगे वो बात उतनी ही लोगोएँ के सामने आएगी। जिसके कारण आपके दिल को गहरी ठेस पहुंचेगी। अगर आपको लगे की इस बात को हम छूपाने में सफल नहीं हो पाएगे। तो आप खुद चलकर उस बात पको सार्वजनिक कर दें। ताकी राज खुलना का ज्यादा दुख ना हो।

सपने में मृत दादाजी द्वारा गुलक भेंट करना

एक विजिटर का सपना- नमस्कार गुप्ता, मेरा नाम ज्योति दिव्यकीर्ति है। में हिमाचल की रहने वाली हूँ, वर्तमान समय में में सूखे मेवे बेचने का काम करती हूँ। हमारे ग्रुप ने पंजाब में अपनी चलती फिरती शॉप लगा रखी है। कल त्योंहार का दिन था। इसलिए सभी लोग छोटी पर थे। इसलिए हमारा कारोबार भी थप था। में अपने कान में ईयर फोन लगाकर धार्मिक भजन सुन रही थी। मेरे को पता भी नहीं चला की कब मेरे आँख लग गई ।

तभी मेरे को एक सपना आता है। सपने में अपने मृत दादाजी को देखती हूँ।सपने में दादाजी हमारे गेट पर आते है और ज़ोर-ज़ोर से मेरा नाम पुकारने लगते है । तभी में अंदर से भागकर दादाजी के पास गई । मैंने दादाजी को घर में आने के लिए कहा। दादाजी ने घर आने से माना कर दिया। दादाजी ने कहा की मेरे को देरी हो रही है। में तेरे लिए एक चीज लेकर आया हूँ। दादाजी झोले से एक गुलक निकाला औरे को दे दैया। मैंने गुलक को अधेरी कोठरी में रख दिया।

शाम को जब पापा घर आते है तो मैंने पापा को गुलक दिखने के लिए जैसे ही कोठरी खोली गला एक हीरे की तरह चमक रहा था। इतने में मेरी अंखे खुल जाती है। तो सर मेरे इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है। कृपया करके बताए। मैंने आज तक मरे हुए दादाजी को नहीं देखा।

Ans- नमस्कार ज्योति जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में, आप सपने में देखती है की आपके मृत दादजी आपको गुलक भेंट करते है। तो ये सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपको मृत बुजुर्गों के आशीर्वाद के रूप में कोई ऐसी वस्तु मिलने वाली है। जिसके चलते आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं आयेगा। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में गुलक देखने से संबन्धित संकेत

सपना संकेत
1 सपने में गुलक लूट लिया गया हैव्यवसाय में विसार का संकेत
2 सपने में गुलक खो गया हैकड़ी मेहनत करने की जरूरत है
3 गुलक टूट गया हैश्रम का परिणाम मिलेगा
4 गुलक में पैसे नहीं हैकैरियर आगे बढ़ता रहेगा
5 किसी ने गुलक तोड़ाप्रतिबाधा ज्ञान का संकेत
6 सपने में दो गुल्लक देखनाभयानक दुर्भाग्य का संकेत
7 छीपा हुआ गुलक मिलनाआध्यात्मिक समझ बढ़ेगी

निष्कर्ष-

आज हमने जाना की सपने में गुलक देखना कैसा होता है। दोस्तों सधरना अर्थ में सपने में सपने में गुलक देखना अशुभ संकेत माना जाता है जबकि सपने में गुलक में पैसे डालना शुभ संकेत होता है। आपको हमारी पोस्ट सपने में गल्ला देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करे। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेजें , ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके।