X

सपने में किन्नर को खाना खिलाना कैसा होता है Sapne Me Kinnar Ko Khana Khilana

सपने में किन्नर को खाना खिलाना कैसा होता है | Sapne Me Kinnar Ko Khana Khilana -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में किन्नर को खाना खिलना कैसा होता है। या सपने में किन्नर को खाना खाते हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों भले हमारे समाज ने किन्नर का हमेशा अपमान और तिरस्कार किया हो लेकिन किनार धार्मिक दृष्टी से बहुत ही शुभ माने जाते है। ऐसा माना जाता है की किन्नर पर भगवान शरीर राम चंद्र जी की विशेष कृपा है।

जिसके कारण किन्नर का आश्रिवाद हमारे लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। वैसे किन्नर किसी के घर में खाना नहीं खाते है। जब हमारे घर में कोई प्रोग्राम होता है तो वो आशीर्वाद देने के बाद अपना नेग लेकर चले जाते है। लेकिन अगर आप एक किन्नर को मान-सम्मान के साथ भोजन कराते है तो आप पुनय के भागीदार होंगे।

दोस्तों वास्तविक जीवन में किन्नर को खाना खिलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप बड़े ही भागशाली है की किन्नर ने आपके खाने को स्वीकार किया। अगर आप सपने में किन्नर को खाना खिलाते हुए देखते है ये सपना आपके लिए विपरीत अर्थ देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में संकट आने वाले है। किन्नर को खाना खिलाने से संबन्धित हमे कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में किन्नर को भोजन करना Sapne me kinnar ko khana khilana

सपने में किन्नर को खाना खिलना अशुभ संकेत माना जाता है। आप सपने में देखते है की आपके घर में किन्नर आए हुए है। आप उन किनारों को मान-सम्मान के साथ भोजन करवाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है की आने वाले दिनों में आपके घर में खाने-पीने की चीजों की कमी आ जाये। अगर यही सपना किसी किसान को दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसके खेतों में पैदावार कम होंगी।

इसका अर्थ ये नहीं है की आप वास्तविक जीवन मैं अपमान करना शुरू कर दें। आप वास्तविक जीवन में किन्नर को घर बुलाये और खाना खिलाये। आपको इससे बहुत पुनय मिलेगा। अगर किन्नर खाना खाने के बाद सपने में आपको आशीष देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में अन-धन का भंडार भरा रहेगा। आपके घर में किसी चीज की कमी नहीं होगी।

अगर किन्नर खाने के बाद निराश दिखाई देता है। या आपके खाने से खुश नहीं है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप गरीबी के गर्त में डूब जाएगे। आपको मेहनत करने के बाद भी अपनी मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिलेगा। सपने में किन्नर को खाना खिलाना से संबन्धित और भी सपने है जो निम्न है-

सपने में किन्नर के हाथ से खाना खाना Sapne me kinnar ke ghar khana khana

दोस्तों किन्नर को खाना खिलाना हमारे लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आप किन्नर को खाना खिलते है तो इसका अर्थ है की आप बहुत ही भाग्यशाली व्यक्ति हो की आप किसी किन्नर को भोजन कराणे में समर्थ हो। आप अगर किन्नर आपके घर खाना खाता है तो शुभ माना जाता है। इसके विपरीत अगर आप किन्नर के हाथ से खाना खाते है या आप किन्नर के घर पर खाना खाते है तो ये आपके लिए अशुभ माना जाता है।

गरुड पुराण के अनुसार किन्नर को दान देना चाहिए। ना की किन्नर के हाथ से कोई दान लेना चाहिए। बात करते है सपने की अगर आप सपने में खुद को किन्नर के हाथ से भोजन करते हुए दिखाइ देते अहित ओ ये सपना अपाए लिए बहुत ही बुरा सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पाप के भागीदार होने वाले है। आपके हाथो से कोई ऐसा काम होने वाला है। जिसके कारण आपको समाज और लोगो का अपमान सहन करना पड़ सकता है।

अगर आप खुद को किन्नर के घर में भोजन करते देखते है तो ये सपना भी अशुभ माना जाता है की जल्द ही किसी गलत काम में पड़ने वाले है। हो सकता है ये काम आपको बरबादी के रास्ते पर ले जाये।

सपने में बहुत सारे किन्नरों को खाना खिलना Sapne mein bahut sare kinnar dekhna

सपने में बहुत सारे किन्नरों को खाना खाते हुए देखना हमारे लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर एक साथ इतनी मूषिबत एक साथ आने वाली है की आपको संभलने तक का मौका नहीं मिलेगा। अगर आप्क एक साथ बहुत सारे किनारों को खाना खिला रहे है । आप देखते है की आपके घर में कोई समारोह चल रहा होता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके घर में खुशियों का  संदेश आने वाला है।

अपना खेत देखना कैसा होता है

ताली बजाता हुआ किन्नर दिखाई देना कैसा होता है

किन्नर को रोते हुए देखना

किन्नर को नाचते देखना कैसा होता है

खून देखना क्या मतलब है

खुद को किन्नर के रूप में देखना कैसा मतलब है

किन्नर का घर आना कैसा होता है ?

सपने में लाश देखना

किन्नर बच्चे का जन्म देखना कैसा होता है

सपने में किन्नर का आशीर्वाद देना कैसा होता है’

सपने में किन्नर को खाना खाते देखना Sapne me kinnar ka khana klhaana

नमसकार दोस्तों आपको सपने में किसी अंजान जगह पर खाना खाते हुए किन्नर दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में बहुत बड़ा आयोजन होने वाला है। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने पुराने कर्मों का फल भी मिल जाएगा। अगर आपके पैसे लंबे समय से अटके हुए है तो इस सपने के बाद आपके वो पैसे एक साथ आ जाएगे। अतह आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में किन्नर का खाना खाने से माना करना Sapne me kinnar khane se mana kar deta hai

दोस्तों कई बार आपने प्राचीन कहानियों में सुना होगा के बड़े-बड़े दानवीर राजाओं की परीक्षा लेने के लिए भगवान खुद आते थे। की वो एक आम इंसान के साथ कैसा व्यवहार करता है। भगवान एक साधारण व्यक्ति या भिक्षुक का रूप धारण करके आते थे।

कई ऋषि क्रूर स्वभाव के होते थे। तब उन्हे भोजन सही नहीं लगता या उनका गलती से अपमान हो जाता था तो श्राप दे दिया करते थे। इसी प्रकार भगवान आज भी आपकी परीक्षा लेने के लिए किसी ना किसी रूप में आते रहते है। तो आपको किसी भी खुक्षुक का अपमान नहीं करना चाहिए।

बात करते है सपने की अगर सपने में कोई किन्नर आपके घर आता है । आप उसे खाने के लिए लजीज खाना परोसते है लेकें किन्नर बीच में ही क्रोधित हो जाता है और आपके खाने को अस्वीकार कर देता है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से अंजाने में कोई बहुत बड़ी गलती होने वाली है। अगर आप इसे समय रहते सुधार नहीं करते है । तो भविष्य में आपको इसके लिये पछताना पड़ेगा।

सपने में किन्नर को खाना खिलाते देखने पर हमे क्या करना चाहिए Sapne me kinnar ko khana khilate dekhna

दोस्तों अगर आप अपने घर आए किन्नर का स्वागत करते हुए उसे खाना खिलाते है और किन्नर आपको दुआ देता है तो ये सपना शुभ माना जाता है। अगर कुछ नहीं कहता है या आप पर गुस्सा हो जाता या नाराज हो जाता है तो ये सपना नकारात्मक अर्थ देता है। इस सपने के बाद आपको अपने इष्ट देव को याद करना चाहिए। आप अपने दादाजी या अपने माता-पिता से पूछें की वो अपनी जवानी के अंदर जिस देवता को पूजा करते थे । आप उसको भूल तो नहीं गए है। आप अपने परिवारिक इष्ट देव की आराधना करणी शुरू कर देनी चाहिए।

इसके साथ ही आपको धन की देवी माँ लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करनी शुरू कर देनी चाहिए। ताकी आप पर धन संकट प्रभावी ना हो सके। अगर आपको डरावने सपने आते है तो आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और सोते समय ॐ नमः शिवाय का जाप करना चाहिए। जिससे आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

खाना खिलते हुए किन्नर का सपना आने पर क्या नहीं करना चाहिए। kinnar ka sapna aane par kaya karna chahiye

दोस्तों हमे किन्नर से संबन्धित शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के सपने देखने को मिलते है। आपको किन्नर से किसी सपने से ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। अगर आप उचित समय पर उचित उपाय करते है तो आपके नकारत्मक सपने का प्रभाव कम हो जाएगा। इसके अलावा कई ऐसे काम है जो इस सपने के बाद आपको नहीं करने चाहिए जो निम्न है-

इस सपने में बाद आपको किसी बिखारी या गरीब को घर से निराश नहीं भेजना चाहिए।

अपने पुराने इष्ट देव को पाठ-पूजा बन नहीं करणी चाहिए।

भूलकर भी किन्नर का अपमान नहीं करना चाहिए।

आप चाहे कितने भी आधुनिक हो जाये भगवान का मजाख कभी नहीं उढ़ाना चाहिए

किसी के बारे में बिना कुछ जाने उस पर कमेंट ना करे चाहे वो इंसान हो या भगवान।

भगवान की दीपक को अपने मुंह से नहीं बुझाना चाहिए।

भगवान श्री राम का सुबह-शाम जाप करना चाहिए। जरूरी नहीं की जाप करने के लिए आपकी उम्र 50 वर्ष से अधिक हो।

निष्कर्ष- Sapne me kinnar ko khana khilana

दोस्तों हमने देखा की सपने में किन्नर को खाना खिलाना हमारे लिए बहुत ही शुभ होता है। लेकिन आप सपने में किन्नर को खाना खिला रहे है या आप किन्नर के घर खुद को खाना खाते हुए देखते है ये आपके लिए अशुभ माना जाता है। अगर सपने में किन्नर खाना खाने के बाद आपको आशीर्वाद देता हुआ दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में धन की कोई कमी नहीं होगी। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों में शेर करें । ताकी आपके दोस्त भी सपने का वास्तविक अर्थ जान सके।

सपने में किन्नर देखना

स्व्पन में किन्नर से बात करना

सपने में बेबी बॉय का जन्म होना कैसा होता है?

सपने में टमाटर देखना

ख्किवाब में किन्नर की मौत देखना कैसा होता है ?

किन्नर को नाचते देखना

किन्नर को हस्ते देखना कैसा होता है

pregnancy में सपने में किन्नर देखना

सपने में अपना पुराना घर देखना

सपने में किन्नर से लड़ाई करना कैसा होता है

किन्नर को पैसे देना कैसा होता है