X

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना कैसा होता है।

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना कैसा होता है। -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में किन्नर को रोते हुए देखना कैसा होता है या सपने में किन्नर का रोना क्या मतलब है। दोस्तों किन्नर दुनिया के सबसे बड़े दुर्भाग्यवाले व्यक्ति है। क्योकि वो ना तो पूर्ण पुरुष है और ना ही पूर्ण स्त्री। इसलिए लोग गलती से भी किन्नर का दिल नहीं दुखाना चाहते है। क्योकि लोगो का मानना है की किन्नर तो पहले से दुखी है उसे और दुखी क्यों किया जाये।

किन्नर सभी के लिए दुआ करता है सभी को आश्रिवाद देता है । लेकिन वह खुद का भला नहीं कर सकता है। दोस्तों किन्नर को रोते हुए देखना बड़ा ही दुर्भाग्यशाली माना जाता है। जिस प्रकार किन्नर का रोना अशुभ होता है उसी प्रकार sapne me kinnar ko rote hue dekhna भी अशुभ संकेत देता है । साधारण अर्थ में ये किसी गंभीर संकट आने का संकेत देता है । तो चलिये दोस्तों स्व्पन में किन्नर को रोते हुए देखना सपने के बारे में विस्तार से चर्चा करते है-

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना Sapne mein kinnar ko rote hue dekhna

दोस्तों कई सपने डरावने होते है और कई सपने भावनात्मक होते है। लेकिन जरूरी नहीं की हमे जिस प्रकार का सपना दिखाई देता है उसका अर्थ वैसा भी हो उसका अर्थ विपरीत भी हो सकता है। अगर आपको सपने में एक रोता हुआ किन्नर दिखाई देता है या सपने में किन्नर को रोते हुए देखना एक अशुभ सपना माना जाता है। ये सपना आपके आर्थिक नुकसान को दर्शाता है। जिसके चलते आपका बना-बनाया काम भी बिगड़ सकता है। इस सपने के बाद अगर आप कोई नया काम शुरू करेगे तो आपको उस काम से बहुत बड़ा नुकसान होगा। तो इस सपने के बाद आप कुछ समय के लिए नए काम को रोक दें। ताकी आपका बुरा समय निकल जाये।

सपने में किन्नर को ज़ोर-ज़ोर से रोते हुए देखना

आप सपने में देखते है किकिसी करणवंश कोई किन्नर की पिटाई कर देता है। जिसके कारन किन्नर ज़ोर-ज़ोर से दर्द के मारे रो रहा होता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में वाले दिनों मे आपके हाथों से कोई ऐसी गलती होने वाली है। जिसका कोई प्रसचित नहीं होगा। अगर सपने में आप खुद एक हिजड़े को पीटते है जिसके कारण किन्नर ज़ोर-ज़ोर से रोने लग जाता है।

तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप वैचारिक रूप से कमजोर होने वाले है। आप छोटे से छोटे फैले लेने से भी डरने लग जाएगे। आपको हर निर्णय से इज्जत खोने का डर लाग्ने लग जाएगी। आपको चारों तरफ से नकारात्मक शक्ती घेर लेगी। दोस्तों अगर आप अपनी कमजोरी के बारे में अपने सहयोगियों से बात चित करते है तो निश्चित ही आपकी कमजोरी कम होने लग जाएगी।

सपने में किन्नर को मौत पर रोते हुए देखना

दोस्तों वैसे किन्नर दिलो दिमाग के पक्के होते है । वो छोटी-छोटी बातों पर रोते नहीं है। क्योकों वे ऐसे महोल में बड़े होते है। जिनहे चारों तरफ से ताने ही सुनने को मिलते है। वो स्वभाव के सख्त होते है। लेकिन आंतरिक मन से उनका हदय भी कोमल होता है। लेकिन वो अपने हदय की कोमलता किसी को नहीं बताते है।

दोस्तों बात करते है सपने की अगर सपने में कोई किन्नर मर जाता है और बहुत सारे किन्नर उसके चारों तरह इकट्ठे होकर रोने लग जाते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाल दिनों में आपको अपनी किस्मत के आगे हार माननी पड़ेगी। आप इस सपन एके बाद जिस किसी काम में हाथ डालोगे आपको नुकसान और बरबादी के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। आपको ऐसा महसूस होगा की जैसे किस्मत आपसे रूठ गई हो।

इस सपने के बाद आपको भगवान विष्णु जी की भक्ति करणी प्रारम्भ कर देनी चहाइए । ताकी आपको कष्टों में राहत मिल सक। आपको सुबह के समय सन्नान करके विषुणु के नाम का दीपक जलाकर आरती करणी है।

क्या अपने कभी किन्नर की मौत देखी है। आप देखकर दंग रह जयएगे । की वो किस तरह मृत सरीर के चारों तरफ बैठकर रोते है। जब किन्नर की मौत हो जाती है तो किन्नर के शरीर को अर्थी पर लेटकर बांधा नहीं जाता है सिर्फ कफन में लपेटा जाता है। किन्नर के शव को मध्य रात्री के बाद संमशान घाट में ले जाया जाता है। उसे जलने की वजय जमीन में दफनाया जाता है। किन्नर को रात के समय इसलिए ले जाया जाता है की किन्नर के अलावा कोई और किन्नर के सव को ना देख सके। क्योकि किन्नर की धार्मिक मानयता ये कहती है की जो व्यक्ति किन्नर की शव यात्रा को देख लेता है । वो अगले जन्म में किन्नर ही बंता है। किन्नर नहीं चाहते है की जो कष्ट उन्होने झेला वो कोई और झेले।

सबसे बड़ी बात ये है की जब किन्नर मर जाता है तो उसके सव को चपलों और जुततों से पीटा जाता है। इसके पीछे ये है की अगर उसकी पिटाई की जती है तो अगले जन्म में उसे किन्नर योनी में जन्म नहीं मिलेगा। किन्नर के मृत शरीर को मान-सम्मन नहीं देते है । क्योकि मानिता के अनुसार मान-सम्मान देने से वह फिर से किन्नर योनी में जन्म लेगा।

सपने में किन्नर को खुशी के मारे रोते देखना

दोस्तों वैज्ञानिकों का मानना है की जब मानव शरीर में कोई चीज झेलन क्षमता से अधिक हो जाती है तब आँसू आने लग जाते है। जब व्यक्ति को अधिक ज्यादा दर्द होने लगता है तो उसके आँसू निकालने लग जाते है। जब मन का दर्द अधिक होता है तो भी आँसू निकलन लग जाते है । व्यक्ति अधिक दुखी होता है तो भी आँसू निकालने लगते है इसके अलावा जब खुशी भी अधिक हो जाती है तब भी आँसू निकालने लग जाते है।

दोस्तों बात करते है सपने की। अगर आप सपने में एक किन्नर को खुशी के मारे रोते हुए देखते है। या आप किन्नर को इतनी बड़ी खुशी देते है की उसके आँसू निकलने लग जाते है। तो ये सपना आपेक लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम होने वाला है। जिससे सेंकड़ों लोगो का घर बस जाएगा। आपके कर्मों से सेंकड़ों परिवार में खुशी आ जाएगी जिसके कारण आपको उन लोगो की दुआ मिलेगी और देखते है देखते आप लोगों के चाहिते बन जाएगे।

Sapne me kinnar ko rote hue dekhna सपने में रोते हुए किन्नर को देखने पर क्या उपाय करें?

दोस्तों हम इस बात को भली भांती जानते है की सपने में किन्नर को रोते हुए देखना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। इसलिए अगर हमे सपने में रोता हुआ किन्नर दिखाई दे तो हमे उस सपने के दोष को दूर करेने के लिए माता-अक्षमी जी की पूजा अर्चना करणी चाहिए। क्योकि माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। ऐसा भी माना जाता है की जिस घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है। उस घर में हमेशा सुख शांती और दौलत बनी राहती है।

इसके अलावा आपको गरीबो और लाचारों को जरूरत का समान बांटना चाहिए। इसके साथ ही अगर आपके घर के पास मंदिर हो तो उसमे जाकर हर रोज माँ लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करणी चाहिए। ताकी आप पर आने वाले संकट टल जाए और आप पर माँ लक्ष्मी की कृपया बनी रहे।

याद रहे आपको ये पूजा अर्चना दिखावे के लिए नहीं करनी है। आप इस सपने के बारे में किसी से चर्चा ना करें। आप मंदिर जाते हुए किसी को साथ में लेकर ना जाये। अगर आप अकेले नहीं जाना चाहते है तो आप 12 वर्ष से छोटे बच्चे को आपने साथ ले जा सकती है।

रोते हुए किन्नर का सपना आने हमे क्या नहीं करना चाहिए Rote huye kinnar ko sapne me dekhna

दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जो हमारे लिए अशुभ संकेत देते है । ऐसे में हमे इन सपनों के बुरे प्रभाव से बचने के लिए कई उपाय करने चाहिए जो हमने आपको ऊपर के पेरग्राफ में बता दिया है। इसके अलावा कई काम ऐसे होते है जो इस सपने के बाद नहीं करना चाहिए ।

1 इस सपने के बाद आप इस सपने को किसी को ना बताए।

2 अपने घर आए भिक्षुक या साधू को खाली हाथ ना लौटाए।

3 मंदिर में पूजा के लिए जाते समय किसी को साथ में लेकर ना जाये।

4 किसी भी किन्नर का अपमान ना करें । या उसे ऐसे शब्द ना बोले जिए बुरा लगे।

निष्कर्ष- Sapne me kinnar ko rote dekhna

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में किन्नर को रोते हुए देखना कैसा होता है? हमने देखा की ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत माना जाता है । दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट sapne me kinnar ko rote hue dekhna कैसी लगी । अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करे। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ सके। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है या नीचे दी गई किन्नर से संबन्धित अनय पोस्ट को भी पढ़ सकते है।

सपने में किन्नर को देखना कैसा होता है ?

किन्नर से बात करना कैसा होता है

सपने में किन्नर से बात करना कैसा होता है

सपने में खुद की डिलिवरी देखना

किन्नर का आश्रिवाद देते देखना

सपने में किन्नर को नाचते देखना

खुद को किन्नर के रूप में देखना

किन्नर का आश्रिवाद मिलना

सपने में किन्नर बच्चे देखना

किन्नर बच्चे को जन्म देना

सपने में किन्नर को रोते हुए देखना