X

सपने में भाभी को देखना कैसा होता है? Sapne mein bhabhi ko dekhna

सपने में भाभी को देखना Sapne mein bhabhi ko dekhna-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी सपनों की दुनिया में । सायद ही कोई इंसान होगा जिसने आज तक कोई सपना ना देखा होगा। हर व्यक्ति को सपने आते है । चाहे वो सपनों पर विसवास करें या ना करे। सपने हमारे भूत और वर्तमान को जोड़कर भविष्य बताते है। ये हमारे गृह नक्षत्र की दशा भी बताते है।

दोस्तों कई बार हम जिस चीज के बारे में दिन भर सोचते रहते है और हमे उसी से संबन्धित सपने आ जाते है तो इस प्रकार के सपने का कोई विशेष महत्व नहीं होता है। क्योकि ये सपने विचारों के आधार पर आया है। लेकिन कई बार हम जिस चीज के बारे में बिलकुल नह सोच रहे होते है फिर भी हमे अलग ही प्रकार का सपना आता है तो ऐसे सपने हमारे जीवन में बहुत ज्यादा महत्व रखते है।

आज हम बात करेंगे की सपने में भाभी को देखना कैसा होता है या सपने में भाभी दिखाई दे तो इसका क्या अर्थ होता है? दोस्तों बड़े भाई की पत्नी को भाभी कहा जाता है। देवर भाभी का प्यार एकदम शुद्ध होता है। जब कोई लड़की शादी करके किसी पराये घर में जाती है तो वहाँ पर उसका कोई अपना दोस्त नहीं होता है। देवर ही एकमात्र एसा दोस्त होता है जिसे वह अपने मन की बात शेर कर सकती है। देवर भाभी के बीच कई तरह की हंसी मजाख चलती रहती है। कई लोग ननद को भाभी की सहेली बताते है लेकिन ये बहुत कम ही देखने को मिलता है।

कई लेखकों ने भाभी को भाभी माँ कहा है। बड़ी भाभी को माँ का भी दर्जा दिया गया है। और ये उदाहरण हमे देखने को भी मिलते है। हमने कई बार एसे लड़को को देखा है बचपन में जिनकी माँ का स्वर्गवास हो गया था। उन लड़को को भाभी ने पाल-पोसकर बड़ा किया है । उस केस में भाभी को भाभी माँ भी कहा गया है। इस दुनिया में माँ की मामता को बहुत बड़ा बताया है । क्योकि एक स्त्री ही है जो एक पराई संतान को भी अपनी सन्नता की तरह पाल लेती है ।

जबकि हमारे धार्मिक ग्रंथ रामायण में भी माँ सीता को लक्ष्मण जी ने सीता माता कहकर संबोधित किया था। जब सीता को रावण उठाकर ले गया तो और जब उनके निशानी के रूप में मिले गले और माथे के गहनों के बारे में लक्ष्मण जी से पूछा गया तो उन्होने कहा की मेरी नजर तो माता सीता के गले की तरफ कभी गई ही नहीं । मेरी नजर तो हमेशा उनके चरणों में थी। इस संदर्भ में भाभी को माता कहा गया है।

दोस्तों आज कल हमारा समाज पूर्ण रूप से बदल गया है । भाभी को लेकर लोगों के विचार भी बदल गए है। क्योक  आज कल भद्दे और अश्लील टेलीविज़न सीरियल ऐसे प्रसारित होते है । जिनमे देवर-भाभी के रिसते को एक पती गंदा दिखाया जाता है। एक दो सीरियल तो ऐसे होते है जिनमे भाभी देवर के साथ और देवर भाभी के साथ काम करने के लिए आतुर रहता है। जो लोग दिनभर ऐसे सीरियल देखते है उनकी मानसिकता भी कुछ एसी हो जाती है।

बात करते है सपने की, अगर सपने में आपको भाभी दिखाई देती है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके रुके हुए काम फिर से शुरू होने वाले है। अगर आपके परिवार में कुछ गलत चल रहा होता है तो इस सपने के बाद सब-कुच्छ सही हो जाएगा। दोस्तों हमे भाभी से संबधित कई प्रकार के सपने आते है । हर सपने का अर्थ भाभी और आपक्की स्थिति पर निर्भर करता है भाभी क्या कर रहे है। तो चलिये दोस्तों भाभी से जुसे सभी सपनों के बारे में विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में भाभी देखना Sapne mein bhabhi dekhna

 सपने में भाभी को देखना हमारे लिए शुभ सपना माना जाता है। दोस्तों ज़्यादातर हमे सपने में मृत रिसतेदार ही दिखाइ देते है। जैसे मृत माँ, मृत पिता, दोस्तों सपने में अगर आपको भाभी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ ऐसा होने वाला है। जिसके कारण आपके घर मे ढेर सारी खुशियाँ होगी। हो सकता है की इस सपने के बाद आपके परिवार में कुछ ऐसा हो जाये । ज्सिके बारे में आप वर्षों से सोच रहे है।

अगर आप अविवाहित है तो और सपने में आप अपनी भाभी के साथ काही जाते हुए हुए दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका विवाह किसी मनचाहे इसनान से होने वाला है। अगर आप विवाहित है और सपने में आपको भाभी दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई खुश खबरी सुनने को मिल सकती है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में भाभी के साथ घूमते देखना कैसा होता है

दोस्तों देवर की सबसे अच्छी महिला दोस्त भाभी को माना गया है। एक भाभी है जो देवर को अछी तरह से समझ सकती है। और जरूरत पड़ने पर उसकी शादी की बात भी कर सकती है। और देवर भी शादी से संबन्धित विचार अपनी भाभी के साथ सांझा कर सकता है। बात करते है सपने की अगर आप सपने में खुद अपनी भाभी के साथ घूमते हुए देखते है।

सपने में खुद को देवर के साथ किसी हरियाली वाले स्थान पर घूमते देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले। अगर आपके मन में कोई ऐसे विचार रल रहे है जो किसी के साथ शेर नहीं कर पाते है तो इस सपने के बाद आपके जीवन में ऐसा साथी आयेगा जिससे आप मन की बात करके दिल को हल्का कर पाएगे।

अगर आप भाभी के साथ घूमते हुए मुस्कुराकर बाते भी कर रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी की बातों में आने वाले है। यानी आप किसी की बातों में आकर खुद का ही नुकसान कर बेठेंगे। तो ऐसे में आपको किसी का पक्ष लेने से पहले दो बार सोचने की जरूरत है।

सपने में भाभी से साथ बातें करते देखना

अगर आप सपने में खुद को अपनी भाभी के साथ बातें करते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको जीवन की वास्तविक खुशी मिलने वाली है। अगर आप भाभी के साथ अकेले में बैठकर गुप-चुप तरीके से बातें करते हुए दिखाइ देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सगाई हो सकती है । अगर आप मानसिक रूप से परेशान है आप खुद को बहुत अकेला महसूस करते हैट ओ आने वाले दिनों में आपका अकेलापन दूर हो जाएगा।

इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की जो लोग आपको पहले महत्व नहीं देते थे तो इस सपने के बाद महत्व देना शुरू कर देंगे। इस सपने के बाद आपका मान-सम्मान भी बढ़ जाएगा। अतः हम कह सकते है की सपने में भाभी से बात करना एक शुभ सपना है। इस सपने के बाद में आपको भगवान राम और सीता जी की आराधना करना चाहिए । ताकी आपका सपना प्रभावी हो सके।

सपने में भाभी के साथ झगड़ा करते देखना Bhabhi ke sath ladai karna kaisa hota hai

स्व्पन में अगर आप भाभी के साथ लड़ाई झगड़ा करते हुए देखते है तो यह एक बुरा सपना माना जाता है। ये सपना हमारे लिए खतरे के लिए आगाह करने का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में जल्द ही आपका कोई करीबी रिसतेदार आपके साथ लड़ाई-झगड़ा कर सकता है। या आपके सुख भरे जीवन में एक साथ-बहुत सारे संकट आ सकते है।

सपने में भाभी की मौत देखना Sapne me bhabhi ki maut dekhna

दोस्तों सपने में आप अपनी भाभी की मौत देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने के बाद आपको ऐसे दिन भी देखने पड़ सकते है की आपको दो वक्त की रोटी के लिए भी सोचना पड़ेगा। अगर आप अपनी ज़िदगी के प्रति सतर्क नहीं है तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। अब आपके खेलने कूदने की उम्र चली गई है। जिस दिन आपके कंधो पर ज़िम्मेदारी आएगी। उस दिन आपको बहुत बड़ा पछतावा होगा।

सपने में भाभी के साथ शॉपिंग करते देखना

दोस्तो आप सपने में देखते है की आप भाभी के साथ शॉपिंग करने के लिए बाजार में घूमते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में एक साथ ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है। अगर आपके दिल में अम्बे समय से कोई इच्छा अधूरी पड़ी है तो इस सपने के बाद आपकी वो अधूरी इच्छा पूर्ण हो जाएगी। अतः आपके लिए ये सपना शुभ संकेत देता है।

सपने में भाभी-भैया को साथ में देखना

आप सपने में भाभी दोनों को साथ में देखते तो ये सपना आपकी तरकी से जुड़ा हुआ है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में रोजगार से संबन्धित आपकी इच्छा पूर्ण होने वाली है। अगर आप एक स्टूडेंट है तो इस सपने के बाद में आपको बेहतर परिणाम देखने को मिल सकता है। अगर आपका कोई दुश्मन आपको परेशान कर रहा है तो इस सपने के बाद आपको परेशान करना बंद कर देगा।

सपने में भाभी को बीमार देखना Sapne me bhabhi ko bimar dekhna

अगर सपने में अगर आप अपनी भाभी को बीमार अवस्था में देखते है या आप सपने में अपनी भाभी को हॉस्पिटल में भर्ती देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सेहत खराब हो सकती है। तो इस सपने के बाद आपको अपनी और अपने परिवार वालों का पहले की तुलना में अधिक ध्यान रखने की जरूरत होगी, नहीं तो आपको एक मामूली सा इंसान नुकसान पहुंचा देगा।

सपने में भाभी की दूसरी शादी देखना

दोस्तों जब हमारी नई-नई शादी होती है तो पती-पत्नी के बीच बहुत ज्यादा प्यार होता है। जिस्क कारण दिन-भर एक दूसरे के बारे में सोचते रहते है। जब एक दूसरे की ज्यादा फिक्र करते है तो निश्चित ही ऐसा अपना आता है जिसमे में आपको अपने जीवन साथी की दूसरी शादी दिखाइ देती है। लेकिन ऐसा सपना बहुत कम आता है जब आपको अपनी भाभी की दूसरी शादी होती हुई दिखाई दे।

सपने में आपकी भाभी की दूसरी शादी हो रही है जबकि आपका भावी उस शादी में मौजूद है तो ये सपना अशुभ संकेत माना जाता है । जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने घर वालों को बचाने के लिए या अपने प्यार को बचाने के लिए बलिदान देना पड़ सकता है।

सपने में भाभी के साथ संभोग करते देखना Sapne me bhabhi ke sath sambhog karna

दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में भाभी को माँ का दर्जा दिया गया है । हम चाहकर भी अपनी या किसी पराई भाभी के बारे में गलत विचार नहीं सोचते है लेकिन दोस्तों सपनों पर हमारा बिलकुल भी नियंत्रित नहीं होता है। इसलेय हमे किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है। आप सपने में अपनी भाभी के साथ संभोग करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए लिए शुभ संकेत देता है। ये भविष्य में होने वाली गलती के लिए आपको सचेत करने का काम करता है। ये सपना बताता है की आप के मन में जिसके बारे में गलत विचार आ रहे है तो आपको जल्द से जल्द अपने स्वभाव को बदल लें। नहीं तो आपके हाथों के कोई एसी गलती हो जाएगी । जो क्षमा के लायक नहीं होगी।

इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आप वर्तमान समय में नास्तिक होते जा रहे है। आप घमंड स्वरूप खुद को सही और बाकी सभी लोगों को गलत ठहराने की कौशिश कर रहे है।

कई बार ऐसा होता है की हम किसी पदोष वाली भाभी के बारे में नकारात्मक विचार सोचते है। उसे देखकर हमारी कामोतेजना बढ़ जाती है तो उस दौरान आने वाला सपना इतना प्रभावी नहीं होता है। इस सपने का अर्थ है की आप अपनी कामोतेजना को नियंत्रित नहीं कर पा रहे है। आगे चलकर यही कमोतेजना आपसे गलत काम करवा सकती है।

सपने में पड़ोसन भाभी देखना

नमस्कार दोस्तों आजकल सारा दोष पुरुषों पर डालना भी सही नहीं है । क्योकि आजकल की महिलाए धीरे-धीरे पश्चिमी सभ्यता की तरफ आकर्षित हो रही है। महिलाए फिल्मों में दिखाये जाने वाले सारे काम करना चाहती है। और आजकल की भाभिया तो खुद चलकर लाइन देती है। आपको तो पता है पुरुष तो पुरुष ही होता है वो अपने आपको नहीं रोक पाता है। जिसके कारण भाभी और देवर की गलत संबंध बनते देर नहीं लगती।

दोस्तों बात करते है सपने की, अगर आपको सपने में पदोष वाली भाभी दिखाई देती है। या आपके पदोष में कोई सुंदर नहीं भाभी आती है तो ये सपना आपकी कमोतेजना को बताता है। की आर्तमान समय में आपकी कमोतेजना चरम सीमा पर है। अगर आप अपनी कामोतेजना को नियंत्रित नहीं कर पाते है तो आपके हाथों से गलत काम हो जाएगी। तो इस सपने के बाद आपको खुद पर नियंत्रित करने की कौशिश करणी चाहिए।

अगर आप पदोष वाली भाभी के साथ संभोग करते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मे आप चाहकर भी अपने नकारात्मक विचारों को रोक नहीं पाएगे। इसलिए आप इन विचारों के चलते अपना सब-कुछ गवा सकते है।

निष्कर्ष- सपने में भाभिजी को देखना शभ स्नाकेट माना जाता है। जबकि अगर आप सपने में अपनी भाभी के साथ संभोग करते देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। क्योकि ये सपना आपकी काम वासना के अनियंत्रित होने का संकेत देता है। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तो के साथ सांझा करें। ताकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके।

धनयवाद दोस्तों ।

सपने में भाभी जी को देखना कैसा होता है विडियो देखें

सपने में रानी देखना

भगवान शिव को देखना कैसा होता है ?

बकरी देखना कैसा होता है ?

ऊंट को देखना कैसा होता है ?

बंदर देखना कैसा होता है ?

काला साँप काटना कैसा होता है ?

नीम का पेड़ देखना कैसा होता है ?

View Comments (1)

  • I appreciate the succinct way you communicate information on your blog. Keep up the fantastic work.