X

सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखना, सपने में किन्नर से पैसे लेना

सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखना,सपने में किन्नर से पैसे लेना- नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखना कैसा होता है या सपने में किन्नर के पैसे लेना कैसा होता है । दोस्तों किन्नर की अलग से कोई जाती नहीं होती है । किन्नर हमारे ही समाज और परिवार के लोग होते है। जिनहे हम अस्वीकार  कर देते है। दोस्तों हमारे धर्म ने किनारों को बहुत महत्व दिया है ।

लेकिन हमारे समाज ने उनके साथ गैर मानवीय व्यवहार किया है। इसलिए लोग के मन में किन्नरों के नफरत भरी है। इसलिए बहुत से लोग के हाथ की वस्तुए नहीं खाते है और ना ही उनसे आश्रिवाद लेते है। दोस्तों जब हम किन्नर को खुशी के मौके पर बधाई के रूप में पैसे देते है तो वो हमे सच्चे मन से आश्रिवाद देते है। लेकिन कई बार किन्नर खुश होकर हमे पैसे भी देते है। जो की हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं होते है।

दोस्तों हमारे मन में सवाल आता है की सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखना कैसा होता है। अगर सपने में किन्नर हमे पैसे देता है तो इसका क्या अर्थ है। क्या ये शुभ होता है। किन्नर से संबन्धित हमे कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जान्ने की कौशिश करते है।

सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखना Sapne me kinnar ko paise dena ka kya matlab hai

दोस्तों अगर आप सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता ही। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके दोनों हाथों में आर्थिक विकाश और वर्धी करने के स्त्रोत होंगे। कहने का अर्थ है की आपको आने वाले दिनों में दोहरा लाभ मिल सकता है। सपने में आप किन्नर को पैसे दे रहे है तो ये सपना बाड़ी मात्रा में धन मिलने का संकेत भी देता है।

अगर आप एक कोंट्रेक्टर या बीजनेमेन है और आपको इस प्रकार का सपना आता है जिसमे आप देखते है की आप किन्नर को दान स्वरूप पैसे दान कर रहे है तो ये सपना किसी बड़े कोंटरेक्ट मिलने का संकेत देता है । यदि आप कोई नौकरी या खुस का व्यापार कर रहे है तो इस सपने के आड़ आपकी तंनख़्वाह पहले की तुलना में डेढ़ गुना होने वाली है।

सपने में किन्नर का घर से खाली हाथ जाना

दोस्तों आपने एक दोहा सुना होगा की,साईं इतना दीजिए, जामे कुटुंब समाए मैं भी भूखा न रहूं, साधु न भूखा जाए। कहने का अर्थ है की हमारे हिन्दू धर्म ने इस परंपरा का पालन किया है। आप जब इतिहास खोलकर देखेंगे तो आपको पता चलेगा की इसी के चलते कई राजाओं ने अपना पूरा राज किसी को दे दिया। आप किसी सच्चे हिन्दू के घर चले जाइए । आप उकसी चोखट से खाली हाथ नहीं आओगे । जो उनके पस्स वही सनमे से आपको कुछ ना कुछ जरूर देंगे। हर हिन्दू भगवान से प्रथना करता है की हे भगवान मेरे को ज्यादा धन नहीं चाहिए। बस इतना ही चाहिए की जिससे मेरा गुजारा चल जाए और कोई बिखरी और साधू मेरी छोखट खाली ना जाये , अपने किसी घर आए साधू-बिखारी या मेहमान का सत्कार कर सकूँ।

माफ करना दोस्तों बात कर रहे थे सपने की और दोहे की व्याख्या करने लगे । आप सपने में देखते है की आपके घर कोई किन्नर आता है। जब आश्रिवाद देने के बाद आपसे वो भेंट मांगता है तो आप भेंट देने से मना कर देते है। या आप किसी किन्नर का अपमान कर देते है। जिसके बाद आपके द्वारा दिये गए दान को अस्वीकार कर देता है और आपके घर से खाली ही चला जाता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से अंजाने में बहुत बड़ी भूल हो सकती है। तो इस सपने के बाद आप किसी भी काम को करने से पहले उसके परिणाम के बारे में अच्छे से जान ले । ताकी आप भविष्य में होने वाली बड़ी भूल से बच सकें।

class="wp-block-heading">सपने में किन्नर को पैसे देना का क्या मतलब होता है ? Sapne me kinnar ko paise dena

स्व्पन में किन्नर को पैसे देना हमारे लिए बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। दोस्तों वास्तविक जीवन में पैसे देना पारिवारिक सुख शांती और भगवान के आशीर्वाद मिलने के संकेत को दर्शाता है। तभी हमारे मन में सवाल आता है की sapne mein kinnar ko paise dena kaisa hota है। दोस्तों घबराइएगा नहीं क्योकि ये सपना हमारे लिए कोई अशुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आशीष मिलने वाली है। जिससे आपको एक साथ बहुत बड़ा लाभ देखने को मिलेगा। अगर आपका जीवन पहले से संकटों से घिरा है तो इस सपने के बाद आपको सभी संकटों से मुक्ती मिल जाएगी।

सपने में किन्नर से पैसे लेना Sapne me kinnar se paise lena

जिस प्रकार सपने में किन्नर को दान देना या सपने में किनार को पैसे देना शुभ संकेत होता है उसी प्रकार सपने में किन्नर से पैसे लेना या सपने में किन्नर आपको पैसे दे तो ये सपना भी आपके लिए शुभ संकेत देता है। आप सपने में देखते है की एक किन्नर खुश होकर आपको पैसे देता है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका अटका हुआ पैसा आ सकता है। अगर आपने कई साल पहले कोई काम किया था ।

लेकिन वो काम अधूरा रहने के कारण आपके पैसे अटक गए । या आप कोई काम करके उसे भुला चुके है तो इस सपने के बाद में आपको उस काम का लाभ अब मिलेगा। तो दोस्तों कहने का अर्थ है की अगर कोई किन्नर खुश होकर आपको पैसा देता है तो ये सपना हमारे लिए शुभ होता है।

सपने में किन्नर से पैसे छीनना Sapne mein kinnar ke paise lekar bhagna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार राजीव जी मेरा नाम अहिल्या स्वामी है। में एक एक ब्यूटी पार्लर में काम करती हूँ। कल ईद मिलक का त्योंहार था इसलिए मेरे दुकान में काम नहीं था। इसलिए में घूमने कुरशी पर बैठकर मोबाइल में फिल्म देखने लगी । और मेरे को पता भी नहीं चला की कब मेरे आँख लग गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। में देखती हूँ की मेरे दुकान के आगे के एक किन्नर जा रहा होता है। उसके हाथ में पैसों से भरा एक पर्स था। में उस किन्नर की नजर बचाकर उसका पार्श छीनकर भाग निकली।

 लोग मेरे पीछे-पीछे दौड़ने लगे लेकिन में किसी के हाथ नहीं आई। तभी मेरा पैर एक पत्थर से टकराता है और में धड़ाम से गिरती हूँ। गिरते ही मेरी आंखे खुल जाती है। तभी में खुद को ब्यूटीपार्लर की कुर्सी पर बैठी पाती हूँ। जब मैंने घड़ी की तरफ देखा तो साम के आठ बज चुके थे। आप पास के सभी दुकानदार घर जा चुके थे । केवल मेरे ही दुकान खुली थी। सर मैंने आज तक चोरी नही की । जब भी हमारे घर कोई किन्नर आते है तो में अलग से उन्हे पैसे दान करती हूँ । ताकी मेरे पर भगवान श्री राम की कृपा बनी रहे। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताकर मेरा मार्गदर्शन कीजिये।

Ans- नमसकार अहिल्या जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। अहिल्या जी आपका नाम सुनते ही मेरे को ब्रह्मा जी की मानपुत्री यानी गौतम ऋषि की पत्नी अहिल्या की याद आ गई। क्योकि मैंने उनकी कहानी सुनी है। अहिल्या जी आप सपने में किन्नर से पैसे छीनते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मैं ऐसी घटना घटित होने वाली है। जिससे आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। तो इस सपने के बाद आपको जब भी किन्नर दिखाई दे उनके चारों की धूल अपने माथे पर लागए ताकी आपके नकारात्मक सपने का प्रभाव कम हो सके।

सपने में किन्नर को पैसे देना कैसा होता है?

Ans- सपने में किन्नर को पैसे देना शुभ होता है। आप सपने में देखते है की आपके घर में कोई फंकशन चल रहा है । तभी आपके घर में नाचते हगाते किन्नर आते है और आप भी खुशी के मारे उनके साथ नाचने के बाद उन्हे पैसे देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसा राज पता होने वाला है।

जिससे आपके पास रोजगार के कई साधन होंगे। आपके पस्स पैसे कमाने के कई स्त्रोत होगे। इसके अलावा अगर आप किन्नर को खुश होकर नोटों का बंडल देते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको सरकारी पैसे मिलने वाले है। हो सकता है की आपकी सरकारी नौकरी लग जाए। या किसी सरकारी योजना के पैसे मिल जाये। कहने का अर्थ है की ये सपना राजकोष में हिस्सेदारी का संकेत देता है।

सपने में कोई किन्नर आपको पैसे दें तो इसका क्या मतलब है ?

सपने में आपको कोई किन्नर आशीर्वाद स्वरूप पैसे देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर भगवान शिव और राम की कृपा बरसने वाली है। अगर आप किन्नर को धोका देकर उससे पैसे लेते है । या किसी किन्नर को चीट करते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप  पित्रदोष से प्रभावी होने वाले है। या आपके हाथो से कोई ऐसा गैर धार्मिक काम हो सकता है। जिसके कारन आप लोगो की निंदा के शिकार होने।

अगर आपको कोई किन्नर गले लगाकर आपको आशीर्वाद देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका चित एकदम शांत हो जाएगा। आपके मन में जीतने भी प्रकार की द्वेष भावना चल रही है। वो सब खतम हो जाएगी।

सपने में किन्नर पर पैसे उछालना

दोस्तों जब हमारे घर में कोई शुभ काम होता है तो निश्चित रूप से नाचना गाना जरूर होता है। अगर हमे किसी का नाच अच्छा लगता है तो हम उसके सर पर से पैसे घुमाकर उसे दे देते है। उसे उवारी फेरी कहते है। लेकिन कई बार विवाह शादियों में दूल्हे के सर पर पैसे घुमाकर उछालते है । तो ये हमारे लिए कभी शुभ नहीं होता है। क्योकि हमने धन-दौलत को माँ लक्ष्मी कहा है। इस प्रकार के काम से माँ लक्ष्मी का अपमान होता है।

बात करते है सपने की अगर आपके घर में कोई किन्नर नाच रहा है। तभी आप किन्नर नाचते हुए किन्नर पर पैसे उछाल रहे होते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में बड़ाई के चक्कर में आपके हाथों से किसी का अपमान हो सकता है। या हम कह सकते भलाई के चक्कर में आपके हाथों से किसी के साथ बुरा हो सकता है। जिसके कारण आपको उस कृतय के लिए शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है।

सपने में किन्नर को पैसे देते हुए दिखाई देने पर हमे क्या करना चाहिए।

दोस्तों अगर हम सपने में किसी किन्नर को पैसे दे रहे है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत माना जाता है। इसके विपरीत अगर हम किननसे आपसी ले रहे होते है तो भी ये सपना लाभ को दर्शाता है। लेकिन किसी किन्नर धोके से पैसे लेना या किन्नर से पैसे छीनना अशुभ संकेत देता है।

1. इस प्रकार के सपने के बाद आपको माँ लक्ष्मी जी के मंदिर जाकर पूजा अर्चना करनी चाहिए। ताकी आपके खजाने में लगातार वर्धी होती रहे।

2. नकारात्मक सपना आने के बाद आपको भगवान शिव के मंदिर जाकर उनेक नाम का एक दीपक जलाना चाहिए। ताकी आपके नकारात्मक सपने का प्रभाव कम हो सके।

3. अगर आपके घर को बिखारी, साधू-संत या कोई भी याचक आए उसे खाली हाथ ना लौटाए चाहे वो कितना भी पाखंडी क्यों ना हो। भले लेने वाले के मन में खोट हो लेकिन देने वाले के मन में खोट नहीं होना चाहिए।

4. इस सपने के बाद किन्नरोना को चीजें दान करें । जो चीजें उन्हे वास्तविक खुशी दे सके, जैसे कपड़े और गहने क्योकि उन्हे गहनों का बहुत ज्यादा शोक होता है। भले वह भौतिक रूप से पुरुष जैसी दिखती हो लेकिन आंतरिक मन में एक स्त्री है।

निष्कर्ष- सपने में किन्नर को पैसे देना या सपने में किन्नर पैसे लेना

दोस्तों सपने में किन्नर को पैसे देना और आश्रिवाद स्वरूप सपने में किन्नर से पैसे लेना दोनों ही शुभ संकेत देता है। लेकिन अगर आप किन्नर को धोका देते है या धोके से उसके पैसे ले लेते है । या किन्नर को अपने घर से खाली हाथ भेजते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में किन्नर को पैसे देना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी । या आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिला है तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करे । ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। इसके अलावा अगर आपको इस पोस्ट में किन्नर से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला तो आप किन्नर से संबन्धित अन्य पोस्ट को पढ़कर देखें, निश्चित ही आपको अपने सपने का अर्थ मिल जाएगा।

ध्नयवाद दोस्तों।

सपने में किन्नर को देखना कैसा होता है ?

किन्नर से बात करना कैसा होता है

सपने में किन्नर से बात करना कैसा होता है

सपने में खुद की डिलिवरी देखना

किन्नर का आश्रिवाद देते देखना

सपने में किन्नर को नाचते देखना

खुद को किन्नर के रूप में देखना

किन्नर का आश्रिवाद मिलना

सपने में किन्नर बच्चे देखना

किन्नर बच्चे को जन्म देना