X

सपने में खुद की मौत देखना शुभ या अशुभ स्वपन (शास्त्र की व्याख्या )

सपने में खुद की मौत देखना-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आज हम जानने वाले है की सपने में खुद की मौत देखना कैसा होता है या सपने में खुद की मौत होना कैसा होता है। हमे पता है की मौत जीवन की सबसे बड़ी सच्चाई है । हम सभी को पता है फिर भी हम सबसे ज्यादा मौत से डरते है। जीवन और मौत में एक गहरा संबंध है की जिसका जन्म हुआ है उसे एक दिन अवशय ही मारना है।

मौत से संबन्धित सपना आते है हमे बुखार हो जाता है। क्योकि मौत का डर ऐसा होता है बड़े-बड़ों की नींद हराम कर देता है। अगर हम किसी अंजान व्यक्ति की मृत्यु का सपना देखते है तो हमे ज्यादा डर नहीं लगता है लेकिन जब हम सपने में खुद कि मौत देखते है तो हम इस सपने से बहुत ज्यादा डर जाते है। तो चलिये दोस्तों मौत से संबन्धित एक-एक सपने के बारे में विस्तृत चर्चा करते है।

सपने में खुद की मौत देखना शुभ या अशुभ Sapne mein khud ki maut dekhna

अगर आप सपने में किसी मृत व्यक्ति को देखते है तो इसका अर्थ है की आपको उस व्यक्ति से खास लगाव था। इसलिए आपको बार-बार उस व्यक्ति का सपना आता है। अगर आपको बार-बार सपने में मृत व्यक्ति दिखाई देता है तो ये हमारे लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इस सपने के अनसूयर आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई बड़ी मूषिबत आ सकती है।

बात करते है सपने में खुद की मौत देखना कैसा होता है शुभ होता है या अशुभ । दोस्तों sapne mein khud ki maut dekhna देखने में बहुत ही डरावना सपना प्रतीत होता है। लेकिन आपको ये जानकार तजुब होगा की ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत देता है। ज्योतिस विज्ञान के अनुसर इस सपने के बाद आपकी आयु में वर्धी हो जाएगी। आप पर जो संकट आना था। वो संकट टल जाएगा। अगर आप दुख भरा जीवन जी रहे है तो इस सपने के बाद आपका जीवन सरल और आसान हो जाएगा।

अगर आप लंबे समय से बीमार चल रहे होते है । उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार आपका स्वस्थय एकदम अच्छा हो जाएगा।

अगर सपने में आपकी मौत के समय आपके माता-पिता भी आपके साथ है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। इस सपने के बाद आपके घर में कोई नई खुश खबरी आ सकती है। तो इस इस सपके के बाद आपको खुश होना चाहिए। दोस्तों मौत से संबधित कई सपने ऐसे है जिंका अर्थ नकारात्मक भी हो सकता है। तो चलिये दोस्तों कौसने सपने का अर्थ सकारात्मक है और कौनसे सपने का अर्थ नकारात्मक है।

सपने में जेल में मौत देखना Sapne me khud ki maut dekhna

सपने में आप देखते है की आप कोई इस प्रकार का काम कर देते हो जिसके बारे में आपको कुछ भी मालूम नहीं होता है और अंजाने में आपके हाथों कोई बहुत बड़ा अपराध हो जाता है आपको कोर्ट सजा-ए-मौत का हुक्म सुनाती ,और आपकी जेल के अंदरही मौत हो जाती है।

तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक की और इशारा करता है आपके जीवन के कई सारे पहलुओं से जूड़े हो सकते है जैसे बिज़नस,करियर और आपका व्यक्तिगत जीवन आपकी अज्ञानता आदि हो सकता है, यानि इस प्रकार की समसया आपके जीवन में आ सकती है जिसको लेकर आपको विस्वास नहीं होगा की ये मेरे साथ क्या हो रहा है ।

अपने सच्चे लव के साथ खुद को मृत पाना

अपने प्यार के साथ खुद को मरा हुआ देखना

सपने में आप अपने जीवनसाथी या अपने प्रेमी के साथ मरी हुई हालत में देखते है तो इस प्रकार का सपना आपके लिए सकारतमंकता को दर्शाता है । ये सपना आपके प्यार आ आपके प्रेमि के आत्मा से जुड़ा है ये सपना ये दर्शाता है की आप अपने प्रेमी के लिए कुछ भी कर सकते है , यहाँ तक आप अपने जीवन साथी के खातिर अपनी जान भी दे सकते हो ।

इसके साथ भी यह सपना आपके अंदर के डर का संकेत देता है क्योकि आप अपने साथी से बेहद ज्यादा प्यार करते हो आपको इस बात से डर लगता है की आप उनहे खो ना दें ।

सपने में खुद की मौत पर रोना

आप सपने में देखते है की आपकी लाश आँगन में पड़ी है और आप अपनी ही लाश को देखकर रो रहे है तो ये सपना आपके लिए एक सलाह का काम करता है की आपको इस सपने के बाद उस व्यक्ति को भूलना होगा जिसने आपके साथ छल-कपट किया है या आपको धोका दिया है ।

यानी आपको इस सपने के बाद खुद में बदलाव करना पड़ेगा। अगर आप खुद में बदलाव नहीं करते है तो आपको इसका बड़ा खामिजाया भुगतना पड़ सकता है। आपको भूतकाल को छोड़कर वर्तमान की चिंता करने की आवश्यकता है। 

ये जरूरी नहीं की खुद की मौत रोना देखना बुरा सपना हो । कई अर्थो में ये नकारात्मक होगा है जबकि कई गतिविधियों में ये सकारातंक भी होता है। लेकीन ये तो निश्चित ही है की ये हमे सचेत करने का काम जरूरी करता है।

सपने में मारी हुई माँ को देखना

कार एक्सीडेंट में मौत होना Sapne me car asscident mein maut hona

मित्रों सपने में आप किसी यात्रा पर जा रहे होते है और अचानक आपकी कार का आक्सीडेंट हो जाता है और इस कार के एक्सीडेंट में आप मौत को गले लगा लेते है ।तो दोस्तों इसका मतलब ये नहीं होता की आपकी एक्सिडेंट में आपकी मौत होने वाली है, इसका मतलब है की आप किसी भी कार्य को पूरे पर्यतनों के साथ नहीं करते हो ,तो दोस्तों ये सपना आपकी लापरवाही को भी इंगित करता है, अगर आप को प्रकार का सपना आ जाता है तो आप छोटे से छोटे कारी को भी को भीमहताव दें और उस कार्य को बड़ी सावधानी पूर्वक करें ।

सपने में रेल दुर्घटना में मौत होना

रेल दुर्घटना में खुद की मौत देखना

दोस्तों सपने मे आप किसी रेल हादसे के शिकार होते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना सकारात्मक नकारात्मक ऊर्जा को इंगित करता है की आने वाले दिनों में अचानक आपकी सकारात्मक ऊर्जा में गिरावट देखि जा सकती है और फिर आपके जीवन में निराशा उतपन हो जाएगी और आप किसी लंबी डिप्रेस्न के शिकार हो जाएँगे ।

मृत शरीर के पास शांत अवस्था में बैठे देखना

कभी-कभी हमे इस प्रकार का सपना आता है । जिसमे हमे देखते है की हम खुद के मृत शरीर के पास बैठे है। जैसे आपने अपनी लाश के सामने मों धारण कर रखा हो। तो ये सपना आपको बताता है की आने वाले दिनों में आपको आत्म झुकाव की जरूरत है।

आप चाहे जितना पैसा कमा लें , लेकिन आप कुछ समय अपने लिए निकले जो आत्मिक शांती के लिए हो, आप कुछ करें जिससे का उद्देशय लाभ ना हो , जैसे आप कोई पेंटिंग कर सकते है, आप रंग कर सकते है, आप गीत जा सकते है या आप नाच सकते है।

अतः ये सपना आपको खुद को चेताने का काम करता है। अगर आप खुद पर ध्यान नहीं देते है तो इसका आपको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

सपने में दम घुटने से मौत होना Sapne me khud ki death dekhna

दम घुटने से अपने आप की मौत होना

मित्रों से सपना आपके नकारात्मक संकेतों को दर्शाता है ये सपना उन बातों को बताता है जो आपको बहुत ही ज्यादा धुखी कर सकता है ,और उस दुख के कारण आपको पराजय का मुह देखना पड़ता है,और दोस्तों इस प्रकार के सपनों से बाहर निकर्ल्ने के लिए आपको कोई भी मार्ग नहीं नजर आ रहा तो आपको बस यही ध्यान रखना है की आप कोई भी कार्य करें तो पहले अपना लक्षय को निर्धारित करले नहीं तो आपको कई पकार के संकटों का सामना करना पड़ सकता है दो आपको समस्या के जड़ तक पहुँच कर उस उस समस्या के जड़ को ही खतम कर देना है ताकि आगे चलकर आपको कोई बहुत बड़ी समस्या का सामना करना ना पड़े ।

यदि सपने में आपकी मृत्यु पर परिजन रोते हुए दिखे

एक विजिटर का सपना- नमस्कार गुप्ता जी सर मेरा नाम नीलम कुमावत है में हिसार की रहने वाली हूँ। वर्तमान समय में पैकिंग का काम करती हूँ। कल हमारी फेकटरी से 500 क्विंटल भुजिया पैकिंग होना था। इसलिए हम सभी लोग रात के 2 बजे तक लगे हुए थे। इस प्रकार काम खातमा होते –होते तीन बज गए। हम रात को फेकटरी में ही सो गए। सोते ही मेरे को एक सपना आता है।

जिसमे मे देखती हूँ। की मेरे मौत हो चुकी है। मेरे शॉव को आँगन में लिटा रखा है। मेरे चारों तरफ मेरे घर वाले बैठकर ज़ोर-ज़ोर से रो रहे है । तभी में देखती हुईं की एक काली छाया मेरे लाश के पास घूमने लगी। जैसे वो शरीर में प्रवेश करने वाली थी। इसने में मेरे को हूटर की आवाज सुनाई देती है। और मेरी अंखे खुल जाती है।। जब मैंने इधर-उधर देखा तो मालूम हुआ की मैं तो फेकटरी में हूँ।

तभी में कोंपनी से बाहर निकलते है घर वालों को फोन करके खेरियत पूछी। तो माँ ने बताया सब कुछ ठीक है। लेकिन अभी मेरे को इस सपने से डर लग रहा है। क्योकि इस आज तक मैंने कभी किसी मृत व्यक्ति की लाश नहीं देखा । मेरे को बहुत ज्यादा डर लग रहा है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बतायें।

Ans- नमस्कार नीलम जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com में आप सपने में खुद की मौत पर घर वालों को रोते हुए देखती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही बुरा संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी कई उम्मीदें टूटने वाली है जिसके कारण आपके आत्मसम्मान को बहुत बड़ा धक्का लगेगा। इस सपने के आपको दूसरों पर निर्भरता को खतम कर देना चाहिए। आप जो भी करें अपने दम पर करें।

सपने में जानवर के हमले से मौत होना

किसी जानवर के हमले से अपनी मौत होते हुए देखना

कोई मांस खाने वाले जानवर जैसे कुटा बिल्ली भेड़िया शेर चीता नार भागेरा आदि सपने में आप के ऊपर हमला बोल देते है और इस हमले में आपकी मौत हो जाती है तो ये सपना आपकी दबी हुई भावनाओं का संकेत देता है इस सपने का अर्थ है की आप अपनी भावनाओं को दबा रहे हो इन भावनाओं या इच्छाओं में जैसे आप डॉक्टर,या इंजीनियर बनकर आप बहुत शारे पैसे कमाना चाहते हो लेकिन आप ये सब कुछ कर नहीं पाते है ।

तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर अपने इरादों को मजबूत बनाने की कौशिश करें ताकि आपको छोटी-मोटी मूसिबत आपका कुछ ना बिगड़ सकें ।

सपने में मौत की खबर सुनना Sapne me khud ki maut ki khabar sunna

दोस्तों सपने में आप अपने आप की मौत की खबर किसी दूसरे इंशान से सुनते हो ,जिस प्रकार एक विजिटर शंकर ने मेरे को लिखा की सर मेरे को रात के तकरीबन 12 बजे एक सपना आता है की सपने में अपने ताउजी के घर पे गया हुआ हु और उस समय मेरे ताउजी के घर पर मेरे बड़े भैया आते है और मेरे मेरे आँखों के सामने मेरे ताउजी को मेरे दाग (चीता) में जाने के लिए न्योता देता है तो सर मेरे इस सपने का क्या अर्थ है ?

उत्तर- दोसत इस प्रकार के सपने का मतलब है की आने वाले दिनों में आपको कोई बुरी ख़ाबर मिलने वाली है तो आपको किसी भी प्रकार की छोटी-से छोटी डिकत को बड़ी समझकर उकसा सामना करना है कहने का मतलब किसी भी मुसीबत को छोटी ना समझें ।

सपने में पानी में डूबने से मौत होना

दोस्तों सपने में आप अपने आपको किसी लंबी समुद्री यात्रा पर जाते हुए देखते हो और अचानक समुद्र मैं तेज और ऊंची लहरें उठने लगती है और अचानक आपकी नाव पानी में पलट जाती है और नाव पलटने से आपकी मौत हो जाती है तो दोस्तों ये सपना आपकी ज़िंदगी में खतरनाक समय को दर्शाता है ये सपना इस बात की और इसारा करता है की आप गंभीर स्थिति से गुजर रहे है और आने वाले समय में आपकी स्थिति और खराब होने वाली है तो दोस्तों इस ये सपना आपको मुसीबत के प्रती आगाह करता है।

सपने में प्रेमिका देखने का सही मतलब जानें

सपने में ऊंचाई से कूदने पर खुद की मौत देखना

दोस्तों सपने में अगर आप किसी ऊंचाई वाले सथान से अपने आप को कूदते देखते हो और आप देखते हो की आपके कूदने से आपकी मौत हो जाती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना आपके साहसिक कार्य को करने की और इंगित करता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप आने वाले समय में कोई साहसिक कार्य करने वाले है जिससे आपकी पूरी ज़िंदगी बदलने वाली है।

यह साहसिक कार्य आपके कैरियर से जुड़ा हो सकता है ये सपना इस आप एसे मुकाम पर पहूँचने वाले है जहां आप पूरी दुनिया को पलट सकते है और इस मुकाम पर आपको बहुत ही ज्यादा सम्मान मिलने वाला है

चाकू के हमले से खुद की मौत देखना

चाकू के हमले से खुद की मौत

सपने में आप देखते हो की कोई अचानक कोई आप पर चाकुओं से हमला बोल देता है और उस हमले में आपकी मौत हो जाती है तो मित्रों एसे सपने से आपको जरा भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योकी ये सपना आपके दुश्मनों की हार को दर्शाता है ।

ये सपना बताता है की अगर आपके अपनी वास्तविक ज़िंदगी में कुछ मतभेद है तो वो मतभेत आने वाले दिनों में हट जाएँगे आपको जो व्यक्ति जाने-अंजाने में आपको दुखी कर रहे थे वो प्राणी आपको किसी भी प्रकार का दुख नहीं पाहुचा पाएंगे,आपके दुश्मन स्वतः ही आपके रास्ते से हट जाएँगे

क्यों आता है खुद की मौत का सपना

दोस्तों कई लोगो को खुद की मौत का सपना बहुत ही ज्यादा आता है । स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में खुद की मौत से संबन्धित सपने का अर्थ तभी महत्वपूर्ण है जब आपके दिन की घटनाओं के प्रभाव के कारण सपना देखा हो। अगर आपने दिन के समय में एक साँप देखते है और आपको रात में साप दिखाई देता है तो इस सपने का कोई विशेष महत्व नहीं है। या आपको कोई साँप से संबन्धित फिल्म देखते है तो इसके तुरंत साँप से संबन्धित सपना आता है तो इस सपने का कोई विशेष महत्व नहीं है।

क्योकि हम जिस चीज के बारे में सोचते है वही चीज हमे सपने में दिखाई देने लगती है। साँप के काटने से संबंधीत दृश्य देखने के बाद हमे उससे डर लगता है वही डिप्रेसन का रूप ले लेता है और हमे सपने के माध्यम से दिखाइ देता है। अगर आप साँप के बारे में बिलकुल नहीं सोच रहे थे । फिर भी आपको साँप से संबन्धित सपना आता है तो इस सपने का अर्थ स्व्पन विज्ञान के अनुसार बहुत महत्व रखता है।

सपने में बंदूक की गोली से खुद की मौत देखना

बंदूक की गोली से खुद की मौत देखना

इस प्रकार का खतरनाक sean कई बार हमको केवल फिल्मों में ही देखने को मिलता है सपने में में देखते है की कोई आपको अचानक गोली मार देता है और गोली लाग्ने से आपकी मौत हो जाती है

ये सपना आपके लिए एक प्रकार का सकारात्मक संकेत देता है ये सपना इस बात को दर्शाते है की की आपके द्वारा बनाई गई योजना आने वाले दिनों में सफल होने वाली है और ये सपना इस बात के लिए भी शुभ माना जाता है की आर्थिक रूप से आपका समय सही चल रहा है अगर आप किसी कार्य में निवेश करते हो तो आपको जबर्दस्त लाभ मिलने वाला है ये सपना आर्थिक रूप से भी सकारात्मक भाव को दर्शाता है

दो दोस्तों अगर आप निवेश करना चाहते है तो ये समय आपके लिए एक सुनहरा अवसर माना जाता है आपको इस अवसर का फाइदा उठना चाहिए ना जाने इसके बात कब इतनी शुभ घड़ी आए

सपने में खुद की मृत्यु देखना (मेरा अनुभव ) Sapne me khud ki death dekhna

सपने में कोई इंसान अपने आपको मारा हुआ पाता है तो आदमी बुरी तरह से चिंता ग्रस्त हो जाता है और वह एक डर का अनुभव भी करता है इस प्रकार के सपने कई लोगों को आते है वो इस सपने का सही अर्थ जाने बिना ही गहरी चिंता में डूब जाते है और depression के कारण उनको दिमाग की बीमारी हो जाती है आप सोचते है की जो दृशय सपने में हुआ है वो मेरे साथ होने वाला है तो एसा बिलकुल नहीं है इसका अर्थ उल्टा होता है , सपने में अपने आपको मरते हुए देखना, सपने में अपनी लाश देखना या सपने में खुद की मौत देखना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ,ये सपना आपकी आयु में में बढ़ोतरी करता है और साथ-साथ सकारात्मक बदलाव बदलाव भी करता है ।

दोस्तों मेरे साथ एक एक सपने की घटना हुई है में अपने पैतृक गाँव पोटी के एक झोंपड़ी वाले घर मे सो रहा था, और रात के लगभाग 12 बजे मेरे को सपना आता है सपने में देखता हु की कोई अंजान आदमी एक बड़े से कुल्हाड़े से पेड़ का तना काट रहा होता है मैंने उसको सपने में गली दे दी अचानक वो आदमी मेरी तरफ बदता है और मेरे सर के दो टुकड़े कर देता है और में सपने में मर जाता हूँ , लेकिन मेरा शरीर काम कर रहा था में सपने में अपने आपको हिलाने की कौशिश कर रहा था  लेकिन मेरा सरीरी बिलकुल नहीं हिल रहा है और मेरा सारा खून निकाल गया और अंत में मेरी मौत हो गई तभी मेरी आँखें खुल जाती है मैंने अपने आप को जीवित पाया

में अगले ही दिन अपने खेत् में बकरियाँ चरा रहा था और एक सूखे पेड़ के नीचे बेठा था उसी वक़्त शुखा हुआ पेड़ का एक बड़ा सा दल टूटता है इस हादसे में बाल-बाल बच्च जाता हूँ में तो बच जाता हु लेकिन मेरी दो बकरियाँ इस हादसे में मर जाती है और मेरी उम्र बाड जाती है ।

सपने में स्वयं की मौत देखना निम्न संकेतों को दर्शाता है –

बुरी चिंताओं का खतम होने का संकेत

खुद की मौत के बाद लाश देखते है तो इसका मतलब है की आप चारों और से आप बुरी चिंताओं से घीरे है जिसके कारण आपके दिमाग पर बहत ही ज्यादा प्रेशर आ रहा है अरु आने वाले समय में वो चिंताए खतम होने वाली है दोस्तों कई दिक्कत इतनी बड़ी होती है की हम सोचते है की इसका हमारे पास कोई solution नहीं है और हमें इस प्रकार का सपना आ जाता है तो बड़ी से बड़ी दिक्कत को चुटकियों में हल किया जा सकता है, यह सपना आपकी परेशानियों का समाधान होने होने का संकेत देता है की आने वाले कुछ ही दिनों में आपकी समस्या हल होने वाली है ।

जीवन में बदलावों का संकेत

दोस्तों हमारे जीवन में मुख्यरूप से बदलाव दो प्रकार के माने गए है एक तो सकारात्मक बदलाव का संकेत देता है और दूसरा नकारात्मक बदलाव का संकेत ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाले है अगर आप लंबे समय से किसी प्रेसानी मेंचल रहे है तो यह सपना देखने के बाद आपको सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है और आप एक नई दिशा में बदने वाले हो ।

और दोस्तों आप बिजनेसमेंन है आपको लैम्बे समय से रुका हुआ पैसा वापिस आने वाला है या आने वाले समय में आपके बिजनेस में तेजी आँने वाली है और आने वाले समय में आपके पास बहुत सारा पैसा होगा,इस प्रकार के सपनों का अर्थ ज़्यादातर सकारात्मक ही होता है ।

बुराइयों का अंत का संकेत

सपने में आप अपनी मौत किसी तेज धार वाले हथियार से होते हुए देखते हो तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है, ये सपना आपकी बुराई को खतम करने का साकेत देता है ये बुराई आपके परिवार की आपसे लड़ाई झगड़े से संबंधि हो सकती है,यदि आपकी कोई पुरानी रंजिस चल रही होती है या आपका पारिवारिक झगड़ा चल रहा होता है तो आने वले समय में आपके झगड़े की सुलह होने वाली है ।

जब हम सपने में हमारी बार-बार मौत हो रही है तो ये सपना हर बार आपके जीवन में होने वाले परिवर्तन को दर्शाता है मित्रों कई बार हमे इस बदलाव को अच्छी तरह से जान नहीं सकते है क्योकि ये बदलाव बहुत ही सूक्षम होते है इसलिए इन इन बदलाओं को हम महशुश कर नहीं पाते है ।

भाग्य जागने का संकेत

अगर आपकी किस्मत कई दिनों से खराब चल रही होती है और आप सपने में अपनी स्व्य की मौत किसी अंजाने व्यक्ति के हाथो से होते देखना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जताता है इस प्रकर के सपने देखने पर आपकी किस्मत पलटने वाली है,और आप जो भी काम करोगे आपका तकदीर हमेशा आपका साथ देगा,अगर कंकड़ भी उठाओगे तो वही सोना बन जाएगा कहने का अर्थ है की हर बदलाव में आपको लाभ मिलेगा ।

सपने में पति की दूसरी शादी होते देखना (सौतन) शुभ और अशुभ

लंबी परेशानी खतम होने वाली है

सपने में अपने आप को मारा हुआ देखते है तो इसका मतलब है की आप के लंबे समय से चल रही समस्या खतम होने वाली है कई बार कोई समस्या लंबी चलती है और हमें पता ही नहीं होता की प्रेशानी का अंत कब होगा इतने में अगर हमें इस प्रकार का सपना आता है तो इसका मतलब है की अब आपकी परेशानी खतम हो जाएगी ।

ये प्रेशानी किसी भी प्रकार की हो सकती है जैसे आप किसी मुकदमे में फसे है आपका मुकदमा कई सालों से लंबित पड़ा हो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की अब आपका लंबित मुकदमा खतम होने वाला है और फैसला आपके पक्ष में ही होगा। इसके अलावा अगर आपको कोई अर्थीक तंगी चल रहे है तो आने वाले दिनों में वो आर्थिक तंगी खतम हो जाएगी और दी गुटो में आपकी रंजिस चलती है तो वो रंजिस भी खतम हो जाएगी और आपका पूरा परीवार फिर से एक हो जाएगा ।

सपने में खुद की मृत्यु देखना से उम्र बढ़ाती है

दोस्तों सपने में अपने आप की मौत आग से जलने या फिर सिर के कटने से होती है तो ये सपना आपके और आपके परिवार के लिए शुभ संकेत माना जाता है , ये सपना आपको आयु में बढ़ोतरी का संकेत देता है जबकी काटने जलने के सपने बहुत ही कम  ही इंसान को ही आते है जिसको भी आए है शुभ संकेत ही लातें है

सपने में खुद की मौत देखना एक वास्तविक घटना

सपने में अपने आप को मरा हुआ देखते है तो ये सपना देखने पर हम एक गहरी चिंता में चले जाते है और हम सोचते है की ही भगवान अब मेरे साथ क्या होगा क्या मेरे साथ कुछ अनहोनी तो नहीं होने वाली ये सोचकर हम अपने बुरे सपने का जिक्र अपने घर वालों के सामने भीं नहीं करते है हम नहीं चाहते है ई हमारे बुरे सपने के बारे में अपने घर वालों को कुछ पता चले घर वालों को इस

तो दोस्तों हर एक बुरा दिखने वाला सपना बुरा नहीं होता है हर एक सपने का एक प्रतिकात्मक अर्थ होता है इकसा मतलब ये नहीं होता की आप मर जाएँगे

कई भोले-भाले लोगो को सपना आ जाता है जीस्मे वे अपने आपको को मरा हुआ देखते है और इस प्रकार के सपने को देखकर वो बहुत ही चिंतित हो जाते है और इस सपने का अर्थ किसी एरे-गैरे से पूछता है तो वह अपने हिसाब से उस सपने का अर्थ बताता है लेकिन उसको वास्तविक अर्थ का पता नहीं लग पाता है और उसकी चिंता और बढ़ जाती है

एक दिन शुबह मेरी माँ बिल्कुल उदाश बेठी थी मैंने पूछा क्या हुआ माँ मेरे माँ ने कुछ नहीं बोला एकदम चुपी साध ली और बोली कुछ नहीं हुआ

मैंने कहा कुछ नहीं हुआ तो आप इतनी चिंतित क्यों है फिर माँ एक गहरी चिंता में डूब गई तब मैंने कहा तुम्हें मेरी कसम बता क्या हुआ तब मेरे माँ ने कहा की आज रात मेरे को सपना आया था की मेरी मौत हो गई है और मेरे बचचे रो रहे है, मेरे साथ कुछ अनहोनी होने वाली है ।

तब मैंने कहा सपने में अपने आप की मौत देखना एक शुभ संकेत होता है माँ ने कहा की तेरे को कैसा पता तब मेरे कहा की माँ मैंने internet पर देखा है तभी मेरी माँ की चिंता दूर हुई ।

आज हमने सपने में खुद की मौत देखना सपने के बारे में जाना हमने देखा की ज़्यादातर सपनों का शुभ संकेत ही होता है दोस्तों आपको कोई भी सपना सपना आता है तो आप हमारी वैबसाइट को wisit करें,अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमारी पोस्ट की लिंक ओ अपने मित्रों को भेजें ताकि आपके दोस्त भी खुद के सपनों का सही अर्थ जाने सकें बुरे सपनों से घबराए ना,और आपको किसी भी प्रकर का सपना आता है तो आप हमें comment box में लिखे।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (49)

  • Current se marjana aur aatma ke roop me ghar me rehna kaisa sapna hai
    Aur kal bhi marne ka sapna aaya tha please btaiye

    • कुन्दन जी ये सपना बताता है की आप किसी आदमी से बचने की कौशिश कर रहे है या किसी एसी परिस्थिति से बचना चाहते है जिस परिस्थिति के जनक आप है यानि वो बुरी स्थिति आप ने पाली है और आप खुद ही उस परिस्थिति से बचना चाहते है,या आप जान-बूझ कर अंजान बन रहे है ।

    • दानेश जी ये सपना सकारात्मक अर्थ देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपकी उम्र बढ्ने वाली है । इसके साथ ये सपना इस बात को भी बताता है की आने वाले दिनों में आप कोई बहुत बड़ा निर्णय लेने वाले है ।

    • सपने में अगर आपने खुद की मौत देखी है या खुद की मौत की खबर सुनी है तो इसका मतलब यह है, कि आपसे अनजाने में कोई बहुत गलत काम हो चुका है, जिसका अंजाम बहुत बुरा होने वाला है यह शुभ संकेत होता है |