सपने में खुद को पानी में डूबते देखना अर्थ और उपाय Sapne me pani me dubna

सपने मे पानी में डूबना, दोस्तों पानी सपने मे सबसे ज्यादा श्क्तिशाली प्रतिकों मे से एक माना जाता है और हम जानते है की हमारे चारों तरफ पानी ही पानी है हमारी पृथ्वी पर लगभग पानी ही पानी है और हम अपने दैनिक जीवम मे पानी का बड़ा म्हत्व है हम पानी के बिना जीवत नहीं रह सकते है

सपने मे पानी में डूबना Sapne me pani me dubna (Drop down in water in dream )

फिर भी पानी हमारे लिए पानी बहुत ही खतरनाक और विनाशकारी है,और हम पानी के अंदर भी नहीं रह सकते है और पानी के बिना भी नहीं। पानी मे हम डूब सकते है और सुनामी देखने से तबाही का अनुभव कर सकते है। लेकीन दोस्तों क्या आप जानते है की सपने मे  पानी देखने का मतलब क्या होता है सपने मे पानी देखने के कई सारे अर्थ होते है और इस सपने को अलग-अलग रूपों मे देखा जाता है तो चलिये दोस्तो आज हम सपने मे पानी मे डूबने और पानी से सबंधित सपने के बारे मे बात करेंगे……

सपने मे पानी में डूबना Sapne me pani me dubna (Drop down in water in dream )

जैसे सपने मे ,पानी मे डुबना, नदी के पानी मे डुबना ,समुद मे डुबना ,पूल मे डुबना ,सागर मे डुबना डूबते हुए को बचाना ,डूबने से आप की मौत ,कीचड़ मे ,दलदल में डुबना दोस्तों इस प्रकार के कई सारे सपने

दोस्तों सपने मे आप पानी मे डूब जाते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक सकारात्मक या शुभ संकेत माना जाता है सपने मे पानी देखना इस बात की और संकेत करता है की आपके हाथ से कोई शुभ काम होने वाला है आप आने वाले समय मे कोई बहतरीन काम को अंजाम देने वाले हो । और आप अपना नाम रोशन करने वाले हो ।

दोस्तो स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में पानी में डूबना देखना एक अच्छा स्वप्न माना गया है क्यों की पानी मे डुबना एक प्रकार का सकारात्मक संकेत को प्रदर्शित करता है इसका अर्थ यह मान ले की आपकी बुराई का भी अंत हो गया है और आप पहले से ही अच्छे इंसान बन गए हो । और आपके अंदर सकारात्मक बदलाव आ गए है तो आप पहले से अच्छा परदर्शन करने वाले है ।

 सपने में समुद्र में डूबते देखना Sapne Me Samudra Me Dubte Dekhna

 सपने में किसी सागर मे डुबना
सपने में किसी सागर मे डुबना

 आपको सपना आता ही की आप समुद्र मे डूब रहे हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है, तो यह सपना आमतौर पर बाधाओं और मुसीबतों  का संकेत होता है जो जल्द ही आपके सामने आ सकती  हैं,ये सपना आपको इस बात का भी संकेत देता है की  शायद आप किसी चीज़ के बारे में सुरक्षित महसूश नहीं कर रहे हो ।

सपने में बच्चे को पानी में डूबते हुए देखना My baby drowning in water in dream what does its mean

अगर आप सपने में एक बछे को पाने में डूबते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन पर नकारात्मक शक्ति प्रभावी होने वाली है। जिसके चलते हुए आप चाहकर भी सकारात्मक नहीं सोच पाओगे। ईसी के साथ ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके दिमाग पर मानसिक तनाव प्रभावी हो जाएगी । जिसके कारण आपके द्वारा विचारे गए मुद्दो के विपरीत घटना घटित होगी ।

इस सपने के बाद आपको सचेत और सावधान होने की जरूरत है। अगर आप खुद को नहीं संभाल पाते है तो आने वाले दिनों में आपके जीवन में विपरीत घटना घटित हो जाएगी।

सपने में पानी में डुबना विडियो Sapne mein pani mein dubna kya matlab hai video

class="wp-element-caption">this video taken By saroj astro

सपने मे डूबने से आपकी मौत होना Sapne mein dubne se maut hona

यदि सपने मे डूबने से आपकी मौत हो जाती है तो वह सपना आपके लिये  बहुत बुरा संकेत है, यह सपना इंगित करता है कि आपके पास उन मुद्दों या समस्याओं  को हल करने में सक्षम नहीं है या जिन्हें आप पूरा नहीं कर पाएंगे आपकी ज़िंदगी मे बहुत ही बुरा होने वाला है ।

सपने में करीबी को डूबते देखना Sapne me karibi ko dubte dekhna

यदि आप किसी करीबी या किसी प्रियजन जैसे दोस्त माता-पिता  का सपना देखते हैं, किसी किसी दुर्घटना मे पानी मे डूब रहे है , तो वह सपना आमतौर पर संभवतः आपके किसी परिजन को  खोने के डर को इंगित  करता है। ये लोग आपके  भाई-बहिन ,माता-पिता, पार्टनर, बच्चे,आपके  दोस्त इनमे से कोई हो सकता  हैं।

कुछ मामलों में, यह सपना अर्थीक  कठिनाइयों आने का भी संकेत करता है , जिस संकेत को  आप जल्द ही अनुभव या महशुश कर सकते हैं इस प्रकार के सपने से आप किसी अपने को खो सकते है।

सपने में स्विमिंग पूल में डूबना (Sapne Me Swimming Pool Me Dubte Dekhna)

 सपने में pool  मे डुबना

दोस्तों पूल(pool) आजकल की जीवन शैली का नमूना है की पूल कोई प्रकार्तिक पानी का स्त्रोत नहीं है कि यह किसी व्यक्ति ने अपने लिए अपनी जीवन शैली को सुधारने के लिए बनाया है वह अब टिकाऊ या स्थिर  नहीं है। यह उस समय को कम करने और सरल करने का तरीका है, जो अब उसकी खुशी का कारण नहीं है। यह कुछ ऐसा है जो सपने देखने वाले को खुद के लिए चुनना होता है,जिस चीज को आपने बानाया है  इसकी जिम्मेदारी आप को खुद  लेनी चाहिए। परिवर्तन एक अच्छी चीज है और और जब कोई आपके द्वारा बनावाई हुई चीज मे कोई मर जाता है। तो ये अच्छा नहीं माना जाता है ।

दोस्तों आप ने सपना देखा की  आप एक सपने में एक पूल में डूब रहे हो , तो यह सपना आमतौर पर कुछ हासिल करने की कोशिश करते समय जल्द ही कुछ बाधाओं का सामना करने का संकेत देता है, की आप पर जल्दी ही काई बाधा आने वाली है जिसे आप आसानी से पार नहीं कर पाएंगे । यह सपना बहुत दृढ़ संकल्प और धैर्य के साथ हल करने का संकेत देता है ।

सपने में लाल साप देखना कैसा होता है ?

सपने में कीचड़ मे डुबना या सपने में कीचड़ पार करना

सपने में कीचड़ मे डुबना या सपने में कीचड़ पार करना
नींदी में कीचड़ मे डुबना या सपने में कीचड़ पार करना

यदि आप को सपना आता है की आप सपने मे किसी कीचड़ मे डूब रहे है  तो यह  सपना आपके जीवन में कुछ लोगों द्वारा दृढ़ता से प्रभावित करने का संकेत है। यह सपना संकेत देता है कि उनका सामना करने या उनका विरोध करने में आप सक्षम नहीं है क्योंकि आपको डर है कि वे लोग आपको किसी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं, और आपको खतरे मे डाल सकते है । इसके अलावा ये सपना अनैतिक कार्य को भी इंगित करता है ।

सपने में कोई आपको डुबोने की कौशिश करता है इसका क्या मतलब है ?    

आप सपने में देखते है की आपको कोई डूबकर मारने की कौशिश कर रहा है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना आपको सतर्क करना चाहता है की आपके विरोधी आपका बड़ा नुकसान करने वाले है। इसके साथ ही ये सपना धोका मिलने का संकेत भी देता है। तो आपको इस सपने के बाद सतर्क और सावधान होने की आवशयकता है।

सपने में बर्फ में डुबना Sapne me barf me dubna

सपने में बर्फ के नीचे डुबना
ख्वाब में बर्फ के नीचे डुबना

 सपने मे यदी अपने आप को बर्फ के नीचे खो गए हो या डूब गए हो तो यह  सपना अच्छा संकेत नहीं है। यह अक्सर अपनी भावनाओं के कैदी होने का की ओर इसारा करता है , यह सपना अक्सर उन लोगों को आता है जो जहरीले या तनावपूर्ण रिश्तों में रहते  हैं, जिनसे वे दूर नहीं हो सकते। कभी-कभी यह आपके प्यारे और रोमांटिक साथी द्वारा घुटन महसूस करने का भी  संकेत देता  है।

सपने में पानी में तैरता हुआ शव देखना Sapne me pani me lash dekhna

दोस्तों आप सपने में खुद को नदी के किनारे जाते हुए देखते है। आप जब नदी में उतरते हे तो नदी में एक मृत शरीर बहता हुआ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही बुरा माना जाता है ये सपना आपको बहुत ही जल्दी ऐसा अनुभव जिसमे दुख ही दुख होगा। इसके साथ ही ये सपना आपको हर प्रकार की खुशियों से वंचित रखेगा। यही सपना भविष्य एन दुर्भाग्य और दुख की घोसना करता है।

सपने में स्नानघर में डुबना

सपने में स्नानघर में डुबना
सपने मे स्नानघर में डूबना  

यदि आपने सपना देखा था कि आप स्नानघर  में डूब रहे हैं तो यह सपना मुख्य रूप  से  किसी या किसी के बारे में गहरी भावनाएं होने का संकेत देता है,कभी-कभी यह सपना आपकी भावनाओं का पता लगाने की आवश्यकता को भी संकेत  करता है की उसके मन में मेरे प्रति क्या भावना चल रही है ।

सपने में डूबने से किसी कि मौत होना sapne me dubne se maut hona

आप सपने में देखते की की किसी दुर्घटना में आपके किसी परिजन की गाड़ी फिसल जाती है और पानी में गिर जाती है जिससे आपकी परिजन जैस भाई-बहिन दोस्त या किसी छोटे बच्चे की मौत हो जाती है तो ये सपना आपके आंतरिक डर को बताता है की की आप अंदर से डरे हुए है। अगर इस सपने के बाद आप हकीकत को स्वीकारना शुरू करेगे वैसे आपका डर खतम हो जाएगा।

सपने में कार का डुबना Sapne mein car ke sath dubna

 सपने में कार का डुबना Sapne mein car ke sath dubna
सपने में कार के साथ डुबना

यदि आप सपने में किसी कार मे बेठे तो और आप सपने मे देखते हो की कोई कार नेचे पानी मे जा रही ही यानि कार नीचे  डूबने की शुरुआत कर रही है और आप धीरे –धीरे मौत के ग्रास मे जा रहे हो  तो यह सपना आपके लिए एक बुरा संकेत है और आपकी योजनाओं को इंगित नहीं करता है। जैसा कि आपने कल्पना कर रखी  है। यह सपना अक्सर चिंताओं और निराशा का संकेत होता है।

सपने में खुद को डूबने से बचता देखना sapne me dubne se bachna

आप सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते है । लेकिन हाथ-पैर मारने के बाद आप खुद को बचा लेते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में अपकी शारीरिक शक्ति बढ्ने वली है । आप खुद को एक ताकतवर इसनान के रूप में देखोगे। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

ख्वाब मे बिल्ली देखने के 101 प्रकार…….

सपने में दल-दल मे डुबना Sapne mein daldal mein dubna

 सपने में दल-दल मे डुबना Sapne mein daldal mein dubna
सपने मे किसी दल-दल मे डुबना

दोस्तों सपने मे आप देखते हो की आप किसी दलदल मे धसते चले जा रहे हो तो इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए बुरा संकेत होता है और जल्द ही आपके साथ होने वाली बुरी घटनाओ को संकेत  करता है। यह आर्थिक  परेशानियों या आपके जीवन से महत्वपूर्ण किसी दोस्त या परिवरजन को खोने का संकेत देता है।

सपने में डूबते को बचाना sapne mein dubhe se bachana

आप सपने में देखते है की एक तलब या नदी में नहा रहे होते है तभी आपका हाथ छूट जाता है और आप पानी के साथ बहने लग जाते है। तभी एक अंजान व्यक्ति पानी में छ्लाँग लगाता है और आपको बचा लेता है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन पूर्ण रूप से कठिनाइयों से भरा हुआ होने वाला है। अगर आप पहले से किसी परेशानी में है तो आपकी परेशानी इतनी ज्यादा बढ़ सक्ती है की फिर लोटने का कोई रास्ता नहीं होगा।

नाव के साथ डुबना Sapne me naw dubna

नाव के साथ डुबना Sapne me naw dubna
सपने में नाव मे डुबना

यदि आप सपना देखते हो की आप किसी डूबती हुई नाव मे सवार हो और डूब रही हैं, तो याग सपना आपके जीवन में कुछ स्थिति की वास्तविकता का सामना करने के लिए आपके इनकार को मनाही करने का संकेत देता है। यह सपना अक्सर आपके अंदर की नकारात्मकता से निपटने में आपकी अक्षमता को indicate  करता है, यह प्राय इस बात का संकेत है कि चीजें आपके जीवन में बिगड़ रही हैं और ऐसा होने से रोकने की कोशिश करने की आपके लिए ये चेतावनी है,कि आप संभाल जाओ,और समय रहते अपनी स्थिती को सुधार लो ।

सपने में डूबकर आत्महत्या करने का प्रयास करना

एक विजिटर का सपना- हैलो सर मेरा नाम नीरज गोड़ है में एमबीए का स्टूडेंट हूँ। कल रविवार था और में अपने कमरे पर पढ़ाई कर रहा था। इस प्रकार पढ़ते पढ़ते 2 बज चुके थे । मेरे को खाना खाये बिना नींद आ गई तभी नींद में एक सपना देखता हूँ। की मेंने एक नदी के किनारे पर गया हूँ और मरने के लिए नदी में कूद जाता हूँ। तभी मेरा सपना टूट जाता है। में ये नहीं देख पाता हूँ की में मर गया या जीवित हूँ। सर मैंने आज तक आत्महत्या करने के बारे में नहीं सोचा । मुझे तो वैसे ही मौत से डर लगता है। तो इस सपने का क्या औचित्य है। ये सपना क्या कहना चाहता है। कृपया करके समझाएँ।

Ans- नमस्कार नीरज जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में । आप सपने में खुद को आत्महत्या करने के लिए पानी में कूदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका अवचेतन मन कमजोर होने वाला है । आप खुद का नियंत्रण खो देंगे । जिसके चलते आप कोई उल्टा-फूलता काम कर सकते है।

सपने में बाढ़ में डुबना कैसा होता है ?

प्राकृतिक आपदा या तूफान मे दबना या डुबना
प्राकृतिक आपदा या तूफान मे दबना या डुबना


दोस्तों बहुत से लोग बाढ़, सुनामी या तूफान में डूबने का सपना देखते हैं जिसमें पानी तेजी से बढ़ता है और वे लोग बहते पानी या लहरों के बल पर बह जाते हैं। इस प्रकार के सपने में, हम कुछ चीजों को छूने जा रहे हैं, पिछले जीवन के अनुभवों से एक अनुभूति और यादें है । कुछ लोग जो वास्तव में पिछले जन्मों में डूब चुके है, वे इसे सपने की अवस्था में अवचेतन के रूप में सतह पर लाने का अनुभव करेंगे ताकि  सुलझाया जा सके।

जब तक हम उन्हें ठीक करने और आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे, तब तक अनजान भय और आगात हमारे साथ रहेंगे। इसलिए, सपना  अवस्था एक ऐसा तरीका है, जिसमें ये अनुभव सतह पर आने की कोशिश करते हैं। इस प्रकार का सपना देखने पर एक वित्तीय नुकसान, भावनात्मक नुकसान या किसी प्रियजन की मृत्यु का भी संकेत है। यह सपना भावनात्मक रूप से तनावों को दर्शाता है ।

तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आना एक प्रकार का अशुभ संकेत देता है । तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर अपने आपको भावनात्मक रूप से मजबूत करने का संकेत देता है की आप अपने आने वाले खतरों के लिये तैयार हो जाओ आप पर कोई बड़ा संकट आने वाला है ।

सपने में डूबने के बाद सुरक्षित निकल जाना sapne me dubne par kuch nahi hona

दोस्तों अगर आप सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते है। लेकिन आपको कुछ नहीं होता है। आप एकदम सुरक्शित पानी से बाहर निकल आते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप वास्तविक जीवन में बहुत बड़ी समस्या से निजात पाने व्लाए है । इसके साथ ही ये सपना साहस और पराक्र्म में वर्धी का संकेत देता है।

यदि सपने में डूब कर आत्म हत्या करना Sapne mein pani mein dubkar suicide karna

सपने में डूब कर आत्म हत्या करना Sapne mein pani mein dubkar suicide karna

सपने में आप देखते हो की आप किसी को मौत के घाट उतार देते हो ओर फिर अपमे आप को पानी मे डुबोकर मारने की कौशिश करना या पानी से किसी जल स्त्रोत मे गिरकर आत्महत्या करना आपके लिए एक अच्छा संकेत है इस प्रकार  का सपना आपके द्वारा किए जा रहे सबसे अच्छे कार्या का संकेत है ।

सपने में दोस्त को पानी में डूबते देखना sapne me dost ka pani mein dubna

दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जो देखने में बहुत ज्यादा डरावने होते है लेकिन उन सपनों का अर्थ सकारात्मक होता है। अगर आपको सपने में अपना दोस्त डूबता हुआ दिखाई देता है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका दोस्त आपके जीवन की रक्षा करेगा। आपके जीवन के बारे में आपके दोस्तों को ज्यादा चिंता होगी। आपका मित्र आपके बारे में बहुत ज्यादा चिंता करता है। तो इस स्पने के बाद अपने मित्र का अधिक ध्यान रखना चाहिए। अगर आपका मित्र नाराज है तो तुरंत उसे मनाना चाहिए।

कैसा होता है सपने मे डूबी हुई लाश देखना Sapne me dubi hui lash dekhna

सपने मे यदि आप किसी आदमी की पाने मे डूबी हुई लाश या किसी मृत व्यक्ति का शारीर सपने मे देखते हो तो इस प्रकार का सपना आप के लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है,और इस प्रकार का सपना  अक्सर कुछ बुरा होने के बारे में एक चेतावनी देता है यह सपना अक्सर हिंसक कृत्य ,लड़ाई मे मौत  या किसी दुर्घटना में किसी अपने परिवार जन की मौत का संकेत देता है। यह किसी अनहोनी का संकेत है जिसे आप जल्द ही अनुभव कर सकते हैं। यह सपना आपको सावधान होने  की चेतावनी देता है,की सावधान हो जाओ नहीं तो कुछ अनहोनी हो सकती है ।

सपने में डूबने से बचाना Sapne me dubte hue ko bachana

 सपने में डूबने से बचाना Sapne me dubte hue ko bachana
स्व्पन में किसी को डूबने से बचाना

आप सपने में देखते हो की आपकी आंखो के सामने कोई डूब रहा है और आप उसे बच्छा रहे हो , तो यह एक  पर एक अच्छा संकेत है, जो आपके परिजनों और प्रियजनों की अच्छी देखभाल करने की आवश्यकता का संकेत देता है। यदि आपने अपने सपने में उस व्यक्ति को बचाने की व्यवस्था  नहीं कि है तो वह नाटक आपके प्रयासों की परवाह किए बिना ही , आपके जीवन में कुछ चीजों और स्थितियों को नियंत्रित करने में असमर्थता का संकेत दे सकता है।

यह सपना अच्छा और बुरा दोनों  संकेत को दर्शाता है । यदि आपने किसी को डूबने से बचाया है, तो यह सपना एक अच्छा संकेत है, यह दर्शाता है कि आप अपने जीवन और जीवन की परिस्थितियों पर पूर्ण नियंत्रण में हैं,और जीवन की सारी स्थितियाँ आपके नियंत्रण मे है।

सपने में नाव में डुबना Sapne mein nav me dubna

अगर आप सपने में अपने आपको एक नाव में डूबा हुआ देखते है। आप देखते है की आप नाव के साथ ही समुद्र में डूब जाते है तो ये सपना आपके अंदर नकारात्मक शक्ति के प्रभाव के बढ्ने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मीन आप किसी एसी बुरी स्थिति में फसने वाले है सायद ही उसका कोई इलाज संभव हो।

अगर आप भीड़ के साथ नाव में बैठे तभी नाव टूट जाती है और नाव समुद्र में डूब जाती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किस बुरी स्थिति में फँसने वाले है । आपके साथ कई लोग भी बर्बाद होंगे । आप ये सोचकर सत्य को अनदेखा ना करें की मेरे साथ कितने सारे लोग है वो गलत थोड़े हो सकते है। ये भी हो सकता की लोग आपका अनुसरण करते हो ।

सपने में नदी में डूबना Sapne me nadi me dubna

दोस्तों आप गहरी नींद मे सो रहे होते हो और आपको एक इस प्रकार का सपना आता है की आप नदी के पानी मे डूब रहे हो तो दोस्तों आप इस प्रकार का सपना देखने के बाद आप एक गहन चिंता मे डूब जाते हो और आप सोचने लग जाते हो की हे मेरे प्रभु अब क्या होगा, क्या मेरे साथ कुछ अनहोनी होने वाली है,तब आप किसी को सपने के बारे मे बताने से भी डरते हो की अगर गहर वालों को पता चलेगा तो घर वाले भी चिंता मे डूब जाएँगे , तब इस स्थिति मे आप किसी जोशी या किसी पंडित जी से मिलते हो और दुर्भाग्य से वह पंडित ठग या लालची होता है

सपने में नदी में डूबना Sapne me nadi me dubna

सपने में प्रेमी को पानी में डूबते देखना

 दोस्तों सपने में आप अपने भूतपूर्व साथी को डुबते हुए देखते हो तो वह सपना अक्सर एक संकेत है कि आपने उनके जीवन से दूर जाने से निपट रहे है,यह इस बात का भी  संकेत है कि की आप इस व्यक्ति के लिए आपने मन मे भावना रखते हैं। कुछ मामलों में इस प्रकार का सपना किसी को तनाव और पीड़ा का संकेत देता है। ये अपने कार्या या अपने शब्दबान से आपको दुखी कर सकता है इसलिए यह सपना आपको दूसरे लोगों  के प्रति आपके व्यवहार की भी चेतावनी देता है।

तो वो आपकी चिंता ओर बड़ा सकता है क्योंकी वो पंडित अपने लालच के कारण आपसे झूठ बोल सकता है की आपको तो कुछ दान पुण्य करना पड़ेगा तो इस प्रकार वो आपको सपने से आपको डरा करके पैसे एंठ सकता है और आपको सपने का कुछ गलत मतलब बता सकता है

दोस्तों मे यह नहीं कहता की सारे जोशी और पंडित ठग होते है,कोई एक हो सकता है ,दोस्तों आगर आपको नदी मे डूबने का सपना आता है तो आपको बिलकुल ही चिंता करने की जरूरत नहीं है।और दोस्तों अगर आपको कोई भी सपना आता है तो आप आपकी अपनी website sapnemein.com पर click करें ये शास्त्रों से लिया गया ज्ञान है।

शास्त्रों मे इस प्रकार के सपने का अर्थ शुभ माना गया है , यह सपना सकारात्मक संकेत माना जाता है । दोस्तों अगर आपका बुरा समय चल रहा है तो इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत देता है की आप जल्द ही समयस्या के बाहर आने वाले हो और आपका पुराने के बिगड़ा हुआ काम भी बनने का संकेत देता है तो दोस्तों इस प्रकार के सपने से आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है ।

दोस्तों इसके अलावा सपने मे नदी मे डुबना इस बात की और संकेत करता है की आप अपनी जीमेदारियों को अच्छी तरह संभाल नहीं रहे हो ,तो इस प्रकार का सपना आपको अपनी जीमेदारिओ को संभालने की और संकेत करता है, की आप अपनी जीमेदारी सही से संभलो नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकशान हो सकता है।

स्व्पन में काली बिल्ली देखने का सही अर्थ

सपने में अंजान व्यक्ति को डूबते हुए देखना Sapne me kisi anjan ko pani mein dubte dekhna

सपने में अंजान व्यक्ति को डूबते हुए देखना Sapne me kisi anjan ko pani mein dubte dekhna
स्व्पन मे किसी अंजान को डूबते हुए देखना

 सपने में किसी व्यक्ति को डूबते हुए देखना इस प्रकार का सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है इसके साथ-साथ या सपना कुछ अपमानजनक और शर्मनाक कृत्यों को इंगित करता है इन अपमानजनक कार्य को आप किसी स्थिति में करने के लिए मजबूर होंगे। इस प्रकार का सपना अपने व्यवहार को परखने का भी संकेत है और इस प्रकार का सपना देखने पर आपको पछतावा होगा, तो इस प्रकार का सपना आपको स्वार्थी बनाने दे रोकने का भी संकेत देता है ।

सपने में पानी में डुबना निम्न संकेत देता है-

1 भावनाओं को नियंत्रण करने की कौशिश करना

आप सपने में गहरे पानी में गिर जाते हैट ओउर आप बचने के लिये हाथ-पैर मार रहे है । यानी आप अपनी जान बचने के लिए संघर्ष कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करने की कौशिश कर रहे है।

2 आत्म विसवास बढ्ने वाला है

अगर आप सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते है। तभी आप देखते है की आप खुद को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है । संघर्ष के दौरान आप अंतिम साँसे ले रहे है तो ये सपना आपके लिए सी बात का संकेत देता है की आने व्लाए दिनों में आपका आत्मविसवास बढ्ने वाला है।

3 गलत दिशा में जाने का संकेत

यदि आप सपने में देखते है की आप गलत दिशा में जा रहे होते है तभी आपकी नाव में पानी चला जाता हैयर उयर नाव आगे नहीं बढ़ती है तो यीस्केया अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी मूषिबत का सामना करने में सक्षम नहीं होंगे। आपको पता होगा की गलत शक्तियों से कैसे निपटा जाता है आप चाहकर भी सही दिशा में नहीं जा सकेंगे

4 भावनाओं की गहराई की आवशयकता

आप सपने में खुद को स्नान घर में स्नान घर के तब में डूबते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको किसी व्यक्ति को समझने के लिए और उसे अपना बनाने के लिए उसकी भावनाओ की गहराई में उतरना पड़ेगा।

उपाय-

सपने में पानी में डुबना शुभ सपना नहीं होता है ।इस सपने से हमे बहुत ज्यादा डर लगता है। एक चूक हमारी जन ले सकती है। इस प्रकार बुरे सपने आने के बाद आपको जल वाले देवता या जल स्रोत की पूजा अर्चना करणी चाहिए ताकी आपके सपने का नकारात्मक प्रभाव कम हो सके।

1 दान करें-

आप सपने में खुद की मौत देखते है या खुद की डूबने से मौत हो जाती है तो आपको इस सपने के बाद में गरीबों और जरूरत मंडियो को पीने की चीजें दान करने ताकी आपके सपने का नकारत्मक प्रभाव कम हो सके।

2 जल देवता और सूरज देता की पूजा

इस प्रकार के सपने आने अपर आपको सूरज भगवान को सुबह-सुबह जल अर्पण कंरने से डरावने सपने आने बंद हो जाएगे। इसके साथ ही आठ समुद्र देवता की भी पूजा कर सकते है।

3 ॐ नमः शिवाय का जाप

सुबह-सुबह ॐ नमः शिवाय का जाप करने से हमे बुरे सपने आने बंद हो जाएगे ।अगर आपको कोई बुरा सपना आ चुका है तो आपको इस सपने के बाद सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। आप हर शाम को सोते समय इस मंत्र का जाप करते है तो निश्चित ही आपको बुरे सपने आने बंद हो जाएगे।

दोस्तों आज हमने जाना की सपने मे पानी में डूबना कैसा होता है । हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी आप हमे कमेंट करके बताएं अगर आप को अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को पोस्ट की link share करें ताकि आपके दोस्त भी सपने से जुड़ी सही जानकारी प्राप्त कर सके

धन्यवाद दोस्तों

अगर ये सपना आए तो ………..………..

1 काली बिल्ली

2 बिल्ली की लाश या मारी हुई बिल्ली देखना

3 सपने मे नदी देखना

4 सपने में समुद्र देखना

5 सपने मे लाल सांप

6 सपने मे हरा सांप

7 सपने में गुलाबी सांप

8 सपने में बिल्ली देखने के 101 प्रकार

9 सपने में पीला सांप

10 सपने में सफ़ेद सांप

2 thoughts on “सपने में खुद को पानी में डूबते देखना अर्थ और उपाय Sapne me pani me dubna

  1. Sapne me maine dekha ki meri dukan dhire dhire Pani me dub Rahi hai aur main dukan me se bahar aa gaya,kya hoga iska matlab?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top