X

सपने में कीवी देखना अर्थ और उपाय Seeing kiwi fruit in dream meaning in Hindi

सपने में कीवी देखना, Sapne me kiwi dekhna in Hindi, Seeing kiwi fruit in dream meaning in Hindi नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है । आज हम बात करने वाले है की सपन में कीवी देखना कैसा होता है शुभ होता है या अशुभ होता है। कीवी से जुड़े हुए सभी प्रकार के सपनों का विस्तार से बताने वाले है। हमारे यहाँ सायद ही कोई होगा जो कीवी के बारे में नहीं जानता होगा। अगर हम दस साल पहले की बात करे तो ये छोटे शहरों की मंडी में देखने को नहीं मिलती थी लेकिन आजकल तो ये किसी गावो में भी देखने को मिल जाती है। अगर हमारे शरीर में पोशाक तत्वों या हीमोग्लोबिन की कमी आ जाती है तो तुरंत खून की फुर्ती के लिए डॉक्टर भी कीवी खाने की सलाह देते है। कीवी का फल बहुत महंगा होता है। किसी का फल बाहर से भूरे रंग का होता है। सामान्य देखने में ये चीकू जैसा प्रतीत होता है । चीकू बाहर से साफ होता है और कीवी बाहर से रवेंडर होती है। है ये फल खाने में स्वादिष्ट फल नहीं होता है। ये खाने में खट्टा मीठा होता सामान्य लोग इस फल को डॉक्टर की सलाह पर खाते है।

बात करें स्वास्थय की दृष्टि से तो ये हमारे लिए बहुत ही स्वास्थ्य प्रदत होता है। कीवी के अंदर प्राकर्तिक पोशाक तत्व और प्रोटीन पाये जाते है जो हमारे शरीर को नई ऊर्जा प्रदान करते है। जिस प्रकार ये किसी हमारे स्वास्थय से जुड़ा है उसी प्रकार कीवी का सपना भी स्वास्थय से जुड़ा है तो चलिये दोस्तों से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में कीवी देखना Sapne me kiwi dekhna in Hindi

नमस्कार दोस्तों कई सपने ऐसे होते है जो इन्सानो के लिए डरावने नहीं होते है । जिस सपनों के बारे में बहुत ही कम लोग जानना चाहते है । साधारण सपनों को लोग इगनोंर कर देते है। लोग ज़्यादातर डरावने और दुख भरे सपनों को ही सर्च करते है। लेकिन दोस्तों आपको बतादूँ की स्व्पन शास्त्र के अनुसार कोई सपना असाधारन नहीं होता है। ये भी जरूरी नहीं जो सपना दिखने में बुरा हो उसका अर्थ भी बुरा होगा। बात करते है की कीवी की अगर आपको सपने में कीवी दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । आपको इस प्रकार के सपने से बिलकुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना आपकी सेहत से जुड़ा है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपकी सेहत पूर्ण रूप से अच्छी रहेगी। अगर आप पहेल से बीमार चल रहे है। उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी। अगर आप किसी असाध्य जैसी बीमारी से पीड़ित है तो आपको ठीक होने में कुछ महीने लग सकते है। लेकिन ये सपना स्वास्थ्य की ड्रिसटी से शुभ संकेत देता है।

सपने में कीवी उगाना Sapne me kiwi ka ped lagana

हमारे सनातन धर्म में प्रकर्ति को हमेशान पूजनीय माना है। सनातन किसी विशेष जाती या विशेष वर्ग या धर्म के लिए नहीं है। ये पुरी सृष्टी के लिए है। जिसमे सभी पशु-पक्षी भी सामील है। सभी का कल्याण हो । कोई दूख का भागी ना हो। अगर हमारे हिन्दू धर्म के अनुसार एक पेड़ लगाना सौ पुत्र पालने के बराबर बताया गया है। क्योकि हमारा पुत्र तो एक निश्चित समय तक जीवित रहता है। लेकिन एक पेड़ कई सैंकड़ों साल जीवित रहता है। जिसके फल सेंकड़ों लोग खाते है। इसके विपरीत एक पेड़ को काटना सौ पुत्र मारने के बराबर माना गया है।

बात करते है सपने की अगर आप सपन में खुद को कीवी के बीज या किसी का पौधा लगते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने व्लाए दिनों में आप कोई अच्छा कार्य करने जा रहे है। अगर आप एक व्यवसायी है और आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आप अफेन व्यवसाय में कोई नई चीज को जोड़ने वाले है। उस नेक काम की शुरुआत आप ही के हाथों से होने वली है। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए जो कदम उठाने जा रहे है वह आपको सफलता के राह पर लेकर जाएगा।

अगर आप कोई सरकारी या गैर सरकारी नजकरते है तो आने वाले दिनों में आप पर वर्क लोड बढ़ सकता है । या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपके उच्च अधिकारी आप कोई कोई नया काम सोंप सकते है । लेकिन आपको घबराने की जरूरत  नहीं है यही नया काम आने वाले दिनों में आपको सफलता के शिकार तक लेकर जाएगा। आपको उसी काम से जीवन में आगे बढ़ जाएँगे। अगर आप ज़िम्मेदारी से अपना काम करते है तो आने वाले दिनों में आप एक सफल इंसान बन जाएगे। इसके साथ ही ये सपना तंख्वाह बढ्ने वौर परमोसन होने का संकेत भी देता है।

सपने में कीवी खाना Sapne me kiwi khate dekhna

स्व्पन विज्ञान के अनुसार अगर आप सपने में खुद को कीवी फल खाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक बहुत बड़ा सकारात्मक बदलाव आने वाला है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपकी अपने कार्य क्षेत्र में खूब प्रगती और उन्नती होने वली है। अगर आपके सफलता के बीच कोई रोड़ा आ गया है । तो आने वाले दिनों में वो रोड़ा भी खतम हो जाएगा। इसके साथ ही ये सपना शारीरिक और मानसिक संतुलन बनने का संकेत भी देता है। अगर आप पहले आप अपना संतुलन खो रहे थे । आपको भी पता चल रहा था की मेरे हाथों से गलती हो रही है और में कुछ नहीं कर पा रहा हूँ तो इस सपने के बाद आप हर चीज को बड़े ही सरल तरीके से हैंडल कर पाओगे।

अगर आप सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को कीवी खाते हुए देखते है तो ये सपना आर्थिक मजबूती को दर्शाता है। की आने वाले दिनों में आप मनहगी चीजों को खरीदने में भी समर्थ हो जाओगे। आप को महंगी चीजें खरीदना पसंद होगा। आपके जीवन में महंगी चीजों का क्रेज बढ़ेगा । इस सपने के बाद आप अपने सोक पूरे करने के लिए कई ऐसी ऐसी अनुपयोगी चीजें भी खरीदेंगे जो आपके किसी काम की नहीं है।

सपने में कीवी खरीदना Sapne me kiwi kharidna

आप सपने में खुद को बाजार से कीवी का फल खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मीन आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होने वाली है। इसके साथ ही ये सपना आर्थिक स्थिति मे इतना बदलाव होगा की आपके पास पहले से दुगुनी आम्दानी होती  । जिससे आप अपनी सभी जरूरतों को आसानी से पूर्ण कर पाएंगे।

अगर आप कोई वाहन , मकान या फ्लेट खरीदने के बारे में विचार कर रहे होते है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका आर्ट हाइकी जल्द ही आपके ये सपने पूर्ण हो जाएगे। इसके अलावा अगर आप किसी और को कीवी खरीदते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते है। या आप अपने परिवार सहित किसी  धार्मिक जगह पर घूमने के लिए जा सकते है। इसलिए सपने में कीवी खरीदना पूर्ण रूप से शुभ सपना माना जाता है। इस प्रकार का सपना आने पर आपको अपने कुलदेवता का आभार प्रकट करना चाहिए।

सपने में काली कीवी देखना Dreaming of black kiwi

सामान्य कीवी भूरे रंग की होती है। अगर आपको सपने में काले रंग की कीवी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बाड़ी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप खुद को काली कीवी खाते देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप कानून के सिकंजे में फसने वाले है। या हम कह सकते है की आपेक हाथों से कोई गैर कानूनी काम होने वाला है। तो आपको इस सपने के बाद सावधान हो जाना चाहिए।

सपने में बहुत बड़ी कीवी देखना Sapne me bahut badi kiwi dekhna

दोस्तों सपनों की दुनिया भी कुछ ऐसी है इसमे आपको किसी प्रकार का सपना आ सकता है कुछ कहा नहीं जा सकता है। अगर आपको सपने में एक बहुत विशाल कीवी दिखाई देता है। वह सामान्य कीवी से दस गुना से बड़ी कीवी होती है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ एक बहुत बड़ा चालावा होने वाला है जिसके चलते हुए हकीकत आपकी आँखों के सामने होगी फिर भी आप अपनी हकीकत को पहचान नहीं पाएंगे। तो दोस्तों इस सपने के बाद हकीकत और झूठ में फर्क करना सीखें । नहीं तो आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में कीवी का पेड़ देखना Sapne me kiwi ka ped dekhna

Seeing kiwi tree in dream meaning and interpretations- दोस्तों आप सपने में खुद को किसी ऐसी जगह से गुजरते हुए देखते है। जहां पर आपको बहुत सारे कीवी के पेड़ दिखाई दे। या आप सपने में खुद को कीवी के खेतों से जाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। यह सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका आत्म मनोबल मजबूत होने वाला है। आप मानसिक रूप से मजबूत होने वाले है। इस सपने के बाद आप बड़े से बड़े निर्णय को अपने दम पर ले लेंगे। आप किसी भी बड़े फैसले से घबराएँगे नहीं। इस सपने के बाद आपका कोन्फ़िडेंस लेवल पहले की तुलना में चार गुना तक बढ़ जाएगा ।

सपने में कीवी के पेड़ पर चढ़ना Sapne me kiwi ke ped par chadhna

आप सपने में देखते है की आप कीवी तोड़ने के लिए कीवी के पेड़ पर चढ़ जाते है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है यह सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पहले के मुक़ाबले अधिक मेहनती होने वाले है। वर्तमान समय में आप में अपने काम के प्रति जो भी कमीया है जल्द ही वो कमियाँ दूर हो जाएगी। अगर आप वर्तमान समय में कमजोर दिल या कमजोर मनोबल के इंसान है तो इस सपने के बाद आप मानसिक रूप से मजबूत बन जाएँगे। तो दोस्तों आपको इस सपने से खुध होना चहाइए । ये सपना आपको जगाने का काम करता है । साथ ही ये सपना आपके अंदर वर्तमान समय में उपस्थित कमियों को भी बताता है।

सपने में कीवी बेचना Sapne me kiwi bechna

यदि आप वर्तमान समय में एक समृद परिवार से है । आपके घर में कोई चीज की कमी नहीं है । उस दौरना आप सपने में खुद को बाजार में कीवी बेचते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में भारी गिरावट देखने को मिलने वाली है। जिसके चलते कुछ ही दिनों में आपकी स्थिति ऐसी हो जाएगी की आपको अपना घर खर्चा चलने के लिए अपने घर की कीमती चीजों को भी गिरवी रखनी पड़ सकती है। अगर आपने किसी से उधर ले रखा है या कोई लोन ले रखा है तो इस सपने के बाद सावधान हो जाइए । क्योकि आने वाले दिनों में आप लोन या कर्जा और ज्यादा बढ्ने वाला है। जिसके चलते हुए आपकी जमीन जायदाद घर गाड़ी आदि की बोलियाँ लग सकती है। तो दोस्तों ये सपना आपके लिए एक सलाह या चेतावनी का काम भी करता है। इस सपने के बाद आपको शांत मन से अपने बारे में मनन करने की जरुरत है।

सपने में गला हुआ कीवी देखना Sapne me sadi hui kiwi dekhna

सपने में आपको सड़ा-गला बदबूदार किसी दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना हमे सूचित करता है की आने वाले दिनों में आपका स्वभाव खराब होने वाला है। आप को हर इंसान में नकारात्मक छवि नजर आएगी। आपको हर इंसान चोर या लुटेरा नजर आयेगा। आप किसी भी इंसान को अपना विसवास पात्र नहीं बना पाओगे। इस प्रकार कुछ ही दिनों में आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाएगा । लोगो के प्रति आपका नजरिया भी नकारात्मक हो जाएगा। आपके दिल में लोगो के प्राइट नकारात्मक भावना उमड़ने लग जाएगी। आप चाहकर भी अपनी इस भावना को नियंत्रण नहीं कर पाओगे।

अगर आप सपने में खुद को सड़ा-गला कीवी खाते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी ही गलती से आपका स्वस्थय खराब हो जाएगा। आप आने वाले दिनों में बहुत ज्यादा लापरवाह होने वाले है।

सपने में कीवी का जूस पीना Sapne mein kiwi ka juice pina

नमस्कार दोस्तों इस प्रकार का सपना बहुत ही कम लोगो को आता है। आप सपने में देखते है की आप कुर्सी पर बैठकर मस्ती से कीवी का जूस पी रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी आराम करने के दिन आने वाले है। आपने अपने जीवन में बहुत ज्यादा मेहनत की है । आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। अब आपको शारीरिक मेहनत से भी आजादी मिलेगी। तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है । हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपका रटायरमेंट हो सकता है । या आपका बेटा कोई ऐसी नौकरी लग सकता है जिसके बाद आपको किसी प्रकार का काम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने जीवन में बेफिक्र हो सकेंगे। इस सपने के बाद आपको किसी प्रकार का कोई मानसिक तनाव नहीं होगा। इस सपने के बाद आप अपने पैतृक गाँव में घूमने के लिए जा सकते है । या आप समर्थ है तो आप वहाँ अपना घर बनाकर रह सक्ते है। आपको उस जगह पर इतना सकूँ मिलेगा जितना दुनियाँ में कहीं नहीं मिलेगा। क्योकि उस हर जगह से आपकी कुछ ना कुछ यादें जुड़ी होगी। आपका वहाँ बचपन गुजरा है। और हर इंसान चाहता है की एक बार वो अपना बचपन जीकर देखेँ।

सपने में बहुत सारे कीवी देखना Sapne me kiwi ka dher dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sapnemein.com में । आपको सपने में एक साथ बहुत सारे कीवी देखने को मिलते है या आपको कीवी का ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए भौत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में एक साथ बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है। हो सकता की आप अपने परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाएँ। या ऐसा भी हो सकता है की आप अपने परिवार के साथ किसी ऐसी जाह घूमने के लिए जा सकते है। जिससे आपकी आत्मा को शांती मिल सकें। अगर आप लंबे समय से वस्तु खरीदना चाहते है तो ये सपना आपके लिए बहुत अच्छा है। नई वस्तु खरीदने के लिए ये सपना शुभ मुहूर्त का काम करता है।

सपने में कीवी चोरी करना Sapne me kiwi hona

दोस्तों आप सपने में खुद को एक चोर के रूप में देखते है । आप देखते है की आप सोना चांदी या हीरे मोती ना चुराकर आप मात्र किसी का फल चुराते है । आप किसी के खेत में घुसकर किसी के फल चोरी से तोड़ते है। या सब्जी मंडी से खुद को कीवी फल चुराते हुए देखते है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपके मन में नकारात्मक ऊर्जा भरने वाली है। आपके मन और विचारों में नकारात्मक ऊर्जा पूरी तरह से फ़ेल सकती है। जिसके चलते हुए लोगों के प्राइट आप हमेशा नकारात्मक चीजों को ही देखेंगे। आप चाहकर भी अपने मन से नकारात्मक विचारों को दूर नहीं कर पाएंगे। इस प्रकार आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में नकारात्मक भर जाएगी। तो इस सपने के बाद आपको और ज्यादा सावधान होने की जरूरत है।

अगर आपके घर से किसी चोरी हो जाती है। या आप वास्तविक जीवन में एक किसान है और आप सपने मे देखते है की आपके पास कीवी का खेत है और आप देखते है की रात के समय आपके खेत में चोर घुस जाते है और ढेर सारी कीवी चुराकर ले जाते है । तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। तो ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है।

सपने में कीवी का फल छीलना Sapne me kiwi chhilna

दोस्तों हमे पता है की किवी को छिलकर ही खाया जाता है। किसी को छीलना कोई नई बात नहीं है। बात करते है सपने की तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आने पर बहुत से लोग इस सपने को इगनोर कर जाते है। जो की सही नहीं है जरूरी नहीं की ये सपना आपके लिए कोई खतरा पैदा करें। हो सकता है की आपको मौके का फायदा उठाने के लिए सकग करें। यदी आप अपने काम धंधे से संतुष्ट है तो इस सपने के बाद आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है । क्योकी स्थिर होना जीवन को बर्बाद करने के जैसा होता है।

ये सपने क्या अर्थ देते है जाने …

सपने में हल्दी देखना

हाथी का सपना क्या अर्थ देता है

नींद में सफ़ेद चूहा देखना कैसा होता है?

सपने में काला टमाटर देखना कैसा होता है?

सपने में खुद को नहाते देखना

जू का सपना क्या कहता है

काली गाय का सपना क्या अर्थ देता है?

सपने में कीवी का छिलका खाना Sapne me kiwi ke chhilke khate dekhna

कीवी का बाहरी आवरण बहुत पता होता है। इसके बाहरी परत पर महिन-महिन बाल होते है। ये मुख्य रूप से भूरे रंग की होती है। इसका छीलका किसी रूप में नहीं खाया जा सकता है। आप सपने में देखते है की आप कीवी का फल खा रहे होते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कड़ी मेहनत करने पड़ेगी। कड़ी मेहनत करने के बाद भी आप अपनी प्रतिषठा को खो देंगे । आपको इस सपने के बाद में अपने व्यवहार में बहुत ज्यादा बदलाव करना पड़ेगा।

अगर आपका कोई बिनेस पार्टनर्शिप में है तो आने वाले दिनों में आपके दोस्तों को आपकी कई आदते पसंद नहीं आएगी। जिसके कारण आपका दोस्तों आपके साथ कई प्रकार की डील तोड़ सकते है। तो इस सपने से आपको सतर्क होने की जरूरत है।

सपने में किवी के पेड़ को पानी देना Sapne me kivi ke ped ko pani dena

आप सपने में देखते है की आप किसी खेत में नल से या किसी पानी देने वाली पीपी से कीवी के पौधों को पानी दे रहे होते है। या आप कीवी के पेड़ों की सिचाई कर रहे होते हाइटों ये सपना आपके लिए अच्छा माना जाता अहिया। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका भविष्य सुनहरा होने वाला है। अगर आपकी पहले से सेहत खराब चल रही होती है । तो इस सपने के बाद आपकी तबीयत अच्छी हो जाएगी। अगर आप किसी ऐसी बीमारी से पीड़ित है जिसका कोई इलाज संभव नहीं तो इस संपने के बाद कुछ ही दिनों में आपकी उस बीमारी रफ्तार धीमी हो जाएगी। यही सपना किसी बुजुर्ग को आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी आयु लंबी होने वाली है। या आपके हाथों से ऐसे पुण्य के काम होने वाले है । जिसके चलते आपको लाखों लोगों की दुवा मिलेगी।

सपने में कीवी निर्यात करना Sapne me kiwi export karna

मनोहर जोशी हरियाणा रोहतक से लिखते है- नमस्कार गुप्ता जी सर मेरा नाम मनोहर जोशी है। में एक जमीदार हूँ । साथ में किसान का काम करता हूँ। लेकिन मेरे खेत में एक भी कीवी का पेड़ नहीं है। फिर भी मुझे इस प्रकार का सपना आता है। कल दोपहर को अपनी सारसो को पानी दे रहा था । तभी हमारे पास वाले ट्रान्स्फ़ोर्मर में कोई फाल्ट आ गया और बिजली चली गई । तभी मैंने कांप्लेन दर्ज कराई और । फिर खेत में बने एक छोटे से मकान में सो गया । क्योकि कल रात भर में सरसों में पानी दे रहा था। इसलिए मेरे को गहरी नींद आ गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। जिसमे में देखता हु । की मेरे खेत में बहुत सारे कीवी के पेड़ लगे हुए है। मेरे पासा एक ट्रक है और में कीवी को तोड़कर ट्रक में लोड करता हूँ। और राजस्थान में एक्सपोर्ट करता हूँ। जबकि हकीकत में मेरे खेत में एक भी कीवी का पेड़ नहीं है। तो इस सपन का क्या अर्थ है। कृपया करके जल से जल्द मेरे सपने का अर्थ बताने की कृपा करें ।

Ans मनोहर जी आपक्सा स्वगत है इस ब्लॉग में आप सपने में खुद को कीवी एक्सपोर्ट करते देखते है । तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना सलाह देता है की आपको आने वाले दिनों में अपनी किशनी के अंदर कुछ बदलाव करना चाहिए। आपको सारसो कपास के अलावा किसी व्यापारिक फसल को उगाकर देखना चाहिए। क्योकि ये सपना कार्य क्षेत में कुछ बदलाव करने का संकेत देता है।

सपने में कीवी काटना Sapne me kiwi katna

सपने में आप खुद को कीवी का फल काटते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। यह सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने व्ले इदनों मरीन आपका रिश्ता किसी के साथ हमेशा-हमेसा के लिए टूटने वाला है। हो सकता है की आपके हाथों से कोई ऐसी गलती हो जाये जिसको भुलाया ना जा सके। ऐसी स्थिति में आपको अपनी स्थिति को समझने की जरूरत है । आप जल्द से जल्द स्थिति को समझकर वर्तमान में चल रहे झगड़े और कलह को जल्द से जल्द खतम करने की कौशिश करें । जो चीजें झगड़े को बढ़ाने वाली है आप उन चीजों से दूर रहे। अगर आप किसी और को विवि का फल काटते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका प्रेम आपसे दूर होने वाला है। आप जिसको दिलोजान से चाहते है वो बिना बताए ही आपसे दूर हो जाएगा। अगर आपको अपने चाहने वाले को अपने मन की बात बतानी है तो आप जल्दी करने और अपने दिल की बात जल्द से जल्द बताए। ताकी आपका रिस्ता टूटने से बच सके । और अपने प्रेमी से और ज्यादा प्रेम बढ़ सकें।

सपने में निचोड़कर कीवी का रस निकालना Sapne me kiwi ka ras nikalna

आप सपने में देखते है की अपने हाथ से एक कीवी को पिचककर कीवी का जूस निकाल रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना आपकी आंतरिक बेईमानी को दर्शाता है की आप आने वाले दिनों में बेईमानी के साथ प्रगती करना चाहते है। हो सकता है की आप उसमे सफलत भी हो जाएँगे। लेकिन आप आत्मिक शांती से वंचित रह जाएँगे आपको इस प्रकार का काम करने से अल्पकालिक खुशी मिलेगी। अगर आप जीवनभर की खुशी चाहते है तो आपको आध्यात्म के रास्ते को चुनना होगा।

सपने में कीवी का मीठा स्वाद होना Sapne me kiwi ka swad mitha hona

नमस्कार दोस्तों स्व्पन वैज्ञानिको के अनुसार सपने में खुद को कीवी का स्वाद चखते हुए देखते है। आप देखते है की किसी का स्वाद एकदम तरबूज की तरह मीठा होता है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता हाइकी आने वाले दिनों में आप जिस काम में वर्षों से लगे हुए है। आपको उस काम में अपार सफलता मिलने वालई है । सफलता के लिए ये सपना बहुत ही अच्छा है। हो सकता है की आप जिस काम को विफल मानकर छोड़ दिया था । आने वाले दिनों में आपको उसी काम में सलफ़ता मिलने वाली है। अगर आप कई कीवियों को काटकर साद चखकर साइड में रख रहे होते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई छोटी-छोटी सफलताएँ मिलने वाली है। यह छोटी-छोटी सफलता आपकी बड़ी कामयाबी की सीडियाँ है । वैसे कामयाबी की दृषिटी से ये सपना सबसे अच्छा माना गया है। आपको तो इस सपने के बाद खुध होना चाहिए।

सपने में कीवी से भरी टोकरी देखना Sapne me kiwi ki tokri dekhna

आपको सपने में एक बड़ी सी थाली में या किसी से भरी एक टोकरी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके वित में वर्दी होने वाली है। साथ में आपके वो बचपन से अधूरे सपने पूर्ण होने वाले है। अगर आप सपने में एक महिला को सर पर किसी की टोकरी उठाए हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई विवाह का योग बनने वाला है। तो आपको इस सपने के बाद खुश हो जाना चाहिए।

कीवी का खट्टा स्वाद होना Sapne me kiwi chakhne par khatti lagna

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार आप सपने में खुद को कीवी खाते हुए देखते है। आप देखते है की कीवी खाने में बहुत ज्यादा कड़वी या खट्टी लगती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिलने वाला है। आपने जिस मुकाम तक पहुँचने के लिए इतनी ज्यादा मेहनत की है । आने वाले दिनों में आपका वो मुकाम अधूरा रहने वाला है। जिसके चलते हुए आप मेहनत करने के बावजूद भी सफल नहीं हो पाएंगे। इस सपने के बाद आपको हार नहीं माननी है आपको अपने पुरानी विफलता के कारणों का पता लगातार नए तरीके से काम करना होगा । तब जाकर आप सलफ़ता के उस सिखर तक पहुँच पाओगे।

सपने में कच्ची कीवी देखना Dream about unripe kiwi

दोस्तों आप सपने में एक किवी को काटते है और आपको पता चलता है की कीवी एकदम कच्ची है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में लालच भरने वाला है। जिसके चलते आप कोई भी निर्णय निस्वार्थ भाव से नहीं ले पाएंगे। जिसके कारण आने वाले दिनों में आप धनवान इंसान तो बन जाएगे । लेकिन आपको जो भी चीज अछी लगती थी। आप उस चीज को खोने वाले है। इसके साथ ही ये सपना निराशा मिलने का संकेत भी देता है।

सपने में कीवी को साफ करना Sapne me kiwi ko dhona

आप सपने में देखते है की आप किसी को साफ पानी से धो रहे है तो ये सपना आपके लिए सकारात्मक अर्थ देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके चित से नकारात्मक विचार खतम होने वाले है। आप जल्द ही सभी चिंताओं से मुक्त होने वाले है। अगर आपके मन को नकारात्मक विचरों ने घेर लिए है । आप किसी काम को शूरु करने से पहले ही हार माल लेते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाएगा। क्योकि ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी सोच सकरतमक हो जाएगी। आप एक बार जिस प्रकार का निर्णय ले लोगे । उसी से आपका और आपके परिवार का भला होगा। तो दोस्तों ये सपना दिखने में नकारात्मक लेकिन सकारात्मक फल देता है।

सपने में कीवी फेंकना Sapne me kiwi fekna

सपने में आप देखते है की आप अपने हाथो से बहुत सारी कीवियों को फेंक रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा या आने वाले दिनों में आप अपने ही हाथों से बहुमूल्य वस्तु को खो देंगे। जिसके कारण आपको बहुत बड़ा नुकसान होगा। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका दुर्भाग्य जागने वाला है। आप जिस किसी काम को हाथो में लोगे वो काम बनने की वजय बिगड़ने लगेगा।

दोस्तों आज हमने बात की सपने में कीवी देखना कैसा होता है। हमने जाना की सपने में कीवी देखना एक शुभ सपना माना जाता है जिसके अनुसार बीमारी ठीक होने का संकेत देता है। अगर आपको सपने में सड़ी हुई कीवी दिखाई देती है या सपने में आपको एक काली कीवी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में कीवी देखना कैसी लगी अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों को शेर करें । ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का सही अर्थ जान सके। दोस्तों क्या आपको इस पोस्ट में कीवी से संबन्धित अपना सपना मिला ? अगर आपको इस पोस्ट में कीवी से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट करके बताएं। ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सकें।

धन्यवाद दोस्तों ।