X

सपने मे स्ट्रॉबेरी देखना Sapne me strawberry dekhna

सपने मे स्ट्रॉबेरी देखना ,सपने मे स्ट्रॉबेरी देखना क्या मतलब, Sapne me strawberry dekhna, Seeing strawberry in dream meaning-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की सपने में स्ट्रॉबेरी देखना कैसा होता है या सपने में स्ट्राबेरी दिखाई देना क्या मतलब है। दोस्तों स्ट्राबेर्री ठंडे प्रदेश का फल है । ये फल ठंडे प्रदेशों में पाये जाते है। ये फल जितना देखने में लाजवाब, खूबसूरत होता है खाने में उतना हिय मीठा और मजेदार होता है। किसी फल को तभी अच्छा माना जाता है जब वह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ गुणकारी भी हो। स्ट्राबेरी मुखी रूप से भारत के उतरी भाग में या महलबालेश्वर में पाये जाते है । ये फल भारत की हिल स्टेशन पर भी पाये जाते है। क्योकि हिस्स स्टेशन पर स्ट्राबेर्री के पौधों को उचित तापमान और विशेषताए मिल जाती है। जिसके कारण हिल स्टेशन पर स्ट्रॉ बेर्री के ज्यादा पौधे देखने को मिलते है।

स्ट्रॉबेरी फ्रागार्या जाती का एक पौधा है। जिसके फल भाग को खाने में काम लिया जाता है । स्ट्रॉबेरी की गंधक इसका पहचान बन गई है। स्ट्रॉबेरी का फल चटक लाल रंग का होता है । इसे ताजे फल के रूप मे खाया जाता है। इसके साथ ही इस फल का उपयोग जैम रस, पाई, आइसक्रीम, मिल्क-शेक, आदि के रूप में किया जाता है। स्ट्राबेर्री हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है। क्योकि स्ट्राबेर्री लो कैलोरी का फल होता है । इसका उपयोग वजन घटाने, कैंसर से बचने, दाँत की बीमारी दूर करने, हार्ट की बीमारी में, हड्डियों के लिए, मस्तिसक विकाश के लिए और इममुनिटी बढ़ाने के लिए स्ट्राबेर्री का उपयोग किया जाता है। लेकिन दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में स्ट्राबेर्री के गुणों के बार में चर्चा नहीं करेंगे। आज हम जानेंगे की सपने में स्ट्राबेर्री देखना कैसा होता है । दोस्तों हमे स्ट्राबेर्री से संबन्धित कई सपने आते है। तो चलिये दोस्तों स्ट्राबेर्री से संबन्धित एक-एक सपने के बारे में विस्तार से जानने की कौशिश करेंगे।

सपने मे स्ट्रॉबेरी देखना Sapne me strawberry dekhna

सपने में स्ट्रॉबेरी देखना कैसा होता है Seeing strawberry in dream meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । दोस्तों कई सपने बहुत साधारण होते है। लोग इन सपनों से ना तो चिंतित होते है और ना ही ये सपने डरावने होते है । जैसे सपने में स्ट्रॉबेरी देखना। बहुत से लोग तो इन सपनों के बारे में जानने की इच्छुक नहीं होते है। लेकिन दोस्तों आपको तो पता ही होगा की दुनिया में कोई चीज अनुपयोगी नहीं होती और कोई घटना किसी कारण बिना नहीं होती है। बात करें स्ट्रॉबेरी की । अगर सपने में आपको स्ट्रॉबेरी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको नया प्यार मिलने वाला है। अगर आपने अपने प्यार को खो दिया है और उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो ये स्पना इस बात का संकेत देता है की आने वाए दिनों में आपको खोया हुया हुआ प्यार और मान-सम्मान मिलने वाला है। अगर आपकी लंबे समय से शादी नहीं हो पा रही है और आपको सपने में बहुत सारे स्ट्राव्बेर्री दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की जलद ही आपकी शादी किसी खूबसूरत महिला से होने वाली है। अगर आप पहले से विवाहित है तो इस सपने के बाद आपके जीवन साथी का आपके प्रति प्रेम-प्यार पहले की तुलना में तीन गुना बढ़ जाएगा । तो आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में स्ट्रॉबेरी का जूस पीना Sapne me strawberry juice pina

वैसे अगर आप वास्तविक जीवन में स्ट्रॉबेरी का जूस पाते है तो ये आपके स्वस्थय के लिए बहुत लाभदायक होती है। स्ट्रॉबेरी के उपयोग से वजहन घटता है, हदय स्वस्थ रहता है, दाँत स्वस्थ रहते है, हड्डियाँ स्वस्थ राहती है, आँखों का सूजन दूर होता है, दिमाग ठंडा रहता है और ये हमे इमम्नितय बढ़ाकर कैंसर जैसी बीमारी से भी बचाता है। क्योकि स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीन्फ़्लेमेंट्री, फोलेट, फाइबर, मैंगनीशियम, पोटैशियम के साथ कई पोशाक तत्व पाये जाते है।

बात करे सपने की अगर आप सपने में खुद को स्ट्रॉबेरी का जूस पीते हुए देखते है तो ये सपना आपकी सेहत से जुड़ा होगा। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समम में लंबे समय तक आपका स्वस्थय स्वस्थ रहने वाला है। अगर आप पहले से किसी बीमारी में चल रहे है। उस दौरान आप खुद को सपने में स्ट्रॉबेरी का जूस पीते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आपको उस बीमारी से छूटकरा मिलने वाला है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। क्योकि ये सपना बीमार व्यक्ति की लिए किसी वरदान से कम नहीं है ।

सपने में पेड़ से स्ट्रॉबेरी तोड़ते देखना Sapne me ped se strawberry todna

डोसोत्न आप सपने में खुद को स्ट्रॉबेरी के पेड़ से लीची तोड़ते हुए देखते हहै तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको जल्द ही बड़े अवशर मिलने वाले है। आप जिस कार्य में लगे हुए है आने वाले समय में आपको उस कार्य में अपार सफलता मिलने वाली है। इस सपने के बाद आपको इस बात का ध्यान रखना है की संकट की स्थिति में आपको अपना फील्ड नहीं छोडना है।

सपने में स्ट्रॉबेरी खाते देखना Sapne me strawberry khana

दोस्तों अगर हम स्ट्राव्बेरी को खाते है तो ये हमारे स्वस्थय के लिए बहुत लाबकरी सिद्ध होता है क्योंकि स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लेमेटरी, फोलेट, मैग्नीशियम, फाइबर और पोटैशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो स्वास्थ्य के लिहाज से काफी लाभदायक साबित होते हैं। ये स्ट्रॉबेरी वजन घटाने, आंखो के लिए, हड्डियाँ मजबूत करने में, क़ैसर से बचाने में, दांत के इलाज मै और इम्यूनिटी बढ़ाने में स्ट्रॉबेरी का उपयोग किया जाता है। स्ट्रॉबेरी ऊर्जा का खजाना है। बात करते है सपने की जिस प्रकार स्ट्रॉ बेर्री खाना हमारे लिए लाभदायक माना जाता है। उसी प्रकार अगर आप सपने में खुद को स्ट्रॉबेरी खाते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत बड़ी सफलता मिलने वाली है।इस सपने का स्वास्थय से कोई संबंध नहीं है। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में स्ट्रॉबेरी खरीदना Sapne me strawberry kharidna

दोस्तों पहले लोग स्ट्रॉबेरी को अमीरों का फल मानते थे। स्ट्रॉबेरी को केवल अमीर लोग ही खरीदते थे। क्योकि ये हर जगह उपलब्ध नहीं थे । और ना ही इंटरनेट का कोई जमाना था। जिसके कारण ये आम लोगो की पहुँच से बहुत दूर था। स्ट्रॉबेरी का फल आज के समय 300 से 600 रुपए प्रति किलोग्राम मिलता है। लेकीन ये आम इसनान के लिए उपलब्द हो जाता है। इसके लिए हमे ठंडे प्रदेशों में जाने की जरूरत है।

बात करते है सपने की । अगर आप सपने में खुद को सब्जी मंडी या किसी मौल से स्ट्रॉबेरी खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके के साथ बहुत सारे धन की प्रापती होने वाली है। अगर आप बीजनेस मेन है तो ये सपना आपके बिजनेस में कई गुना बढ़ोतरी का संकेत देता है । अगर आप कोई सरकारी या गैरसकरी जॉब करते है तो ये सपना आपके लिए पामोसन का संकेत देता है। अगर आप एक साथ ढेर सारी स्ट्रॉबेरी खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको पुरस्कार मिलने वाला है।

सपने में सुखी हुई स्ट्रॉबेरी देखना Sapne me sukhi lichi dekhna

नमस्कार दोस्तों स्व्पन शास्त्र के अनुसार आपको सपने में सुखी हुई लीची दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है आने वाले दिनों में आप कठीण दौर से गुजरने वाले है। जिससे बचने के लिए आपको अपने विचारों में सकारात्मक सोच रखनी होगी। तभी आप सकारात्मक सोच को अपना पाएंगे। अगर आप खुद को सुखी लिखी खाते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आप किसी ऐसे इंसान के चक्कर में फसने वाले है। जो आपको नकरतमकता की तरफ लेकर जाएगा।

सपने में स्ट्रॉबेरी का ढेर देखना Sapne me bahut sari strawberry dekhna

 यदि सपने में आप एक साथ बहुत सारी स्ट्रॉबेरी देखते है। या सपने में में आपको स्ट्रॉबेरी का ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले डिनोनमें आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल होने वली है । यह सपना अपने कार्य में उन्नती और सफलता प्रापती का शुभ संकेत देता है। अगर आप आपको मेहनत करने के बाद भी उचित फल नहीं मिल रहा होता है उस दौरान आपको सपने में स्ट्रॉबेरी दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको मेहनत से कई गुना फल मिलेगा । देखते ही देखते आप कुछ ही दिनों में आप आर्थिक रूप से सबल बन जाएँगे

सपने में स्ट्रॉबेरी चोरी होना Sapne me strawberry churana

आपने सोना-चाँदी हीरे जंवाहारात गाड़ी, पैसे आदि चोरी होते सुना होगा । लेकिन क्या आपने सुना की स्ट्राबेर्री चोरी हो गए। दोस्तों ये सपनों की दुनिया है इसमे कुछ भी हो सकता है। हमे किसी भी प्रकार का सपना दिखाइ दे सकता है। सपनों पर हमारा बिलकुल भी नियंत्रण नहीं होता है। आप सपने मेन देखते है की आप अपने लिए बाजार से स्ट्रॉबेरी लेकर आए । आप स्ट्रॉबेरी को घर में किसी स्थान पर रख देत है । लेकिन कुछ ही समय बाद देखते है तो आपको स्ट्रॉबेरी नहीं दिखाई देता है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप पर नकारात्मक शक्ति प्रभावित होने वाली है । अगर आप किसी दूसरे इंसान को स्ट्रॉबेरी चुराते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप नकारात्मक कार्यों में फसने वाले है। तो इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में स्ट्रॉबेरी का बाग देखना Sapne me strawberry farm dekhna

दोस्तों आप सपने में स्ट्रॉबेरी का खेत देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है डोसोत्न यह सपना हमे इस बात के लिए सुचट करता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है। या आप कुछ ऐसा करें वाले है जिसके कारण आने वाले कुछ ही दिनों में आपका मान-समान बढ़ जाएगा और साथ में आपके पूरे परिवार का नाम बड़े मान-सम्मान के साथ लिया जाएगा। आपके पूरे परिवार की पहचान आपके नाम से होने वाली है । तो आपको इस प्रकार के सपने से खुश हो जाना चाहिए। अगर आप सपने में स्ट्राबेररी के फार्म से स्ट्रॉबेरी तौड़ते हुए दिखाई देते है तो ये सपना दर्शाता है जी जलद ही आप अपनी महनत के बल पर सफलता की उचाई पर पहुँचने वाले है। आपके पैसे के साथ मान-सम्मान और इज्जत भी पढ़ने वाली है।

इन सपनों को भी जाने…

सपने में आम देखना

केले देखना

सपने में नींबू देखना

सपने में सेव देखना

सपने में बैंगन देखना

सपने में टमाटर देखना

सपने में यमराज देखना

लौकी देखना

सपने में हरी मिर्च देखना

सपने में स्ट्रॉबेरी खट्टे होना Sapne mein khatte strawberry dekhna

Testing strawberry in dream-आप सपने में देखते है की आप अपने घर की टेबल पर पड़ी स्ट्रॉबेरी को टेस्ट करके देखते है तो आपको पता चलता है की स्ट्राव्बेरी बहुत खट्टी है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने के तुरंत बाद आप जिस किसी काम की शुरुआत करेंगे । आपको उस कार्य में विफलता हाथ लगेगी । आप उस कार्य में जी-जान से महनत करेंगे । लेकिन आपको मेहनत का पूरा परिणाम नहीं मिलेगा । तो दोस्तों इस सपने के बाद आपको सावधान होने की जरूरत है। आप सावधान हो जाइए नहीं तो आपको इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

सपने में पेड़ पर लगी हुई स्ट्रॉबेरी देखना Sapne me ped par lagi lichi dekhna

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अगर आप सपने में आप एक लीची से लदा हुआ पेड़ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत अच्छा माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में एक साथ बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपके सारे संकट दूर हो जाएँगे ।  

सपने में स्ट्रॉबेरी बेचना Dream about selling strawberry

सपने में आप खुद को किसी बाजार मौल या सब्जी मंडी में स्ट्रॉबेरी बचते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना आर्थिक परेशानी से जुड़ा हुआ है। ये सपना इस बात को दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार पर आर्थिक संकट आयेगा। जिसके कारण आपका परिवार एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो जाएगा। इसके साथ ही अगर आप सपने में खुद को स्ट्रॉबेरी बेचने के लिए आवाज देते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको घर खर्चा चलाने के लिए भी पैसे ब्याज पर लेने पड़ सकते है। यो सकता है की आने वाले दिनों में आपको अपना घर खेत या गहने बेचने पड़े। तो इस सपने के बाद आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने के साथ-साथ ऐसे कामों से दूर रहने का प्रयश करें जिसमे बड़े आर्थिक नुकसान हो।

सपने में सड़ी हुई स्ट्रॉबेरी देखना Sapne me gali hui strawberry dekhna

दोस्तों अगर आपको सपने में स्ट्रॉबेरी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ सनकेत देता है इसके विपरीत अगर आपको सपने में सड़ी-गली स्ट्रॉबेरी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना मानसिक और शारीरिक परेशानियों से पीड़ित होने का संकेत देता है। अगर आप पहले से बीमार चल रहे होते है तो इस सपने के बाद आपकी बीमारी और जायदा गंभीर हो जाएगी। अगर आप खुद को सड़ी हुई स्ट्रॉ बेर्री खाते हुए देखते है तो ये सपना दर्शाता है की आप अपने लालच और अधिक चकचोध तक के लिए अपने ही हाथो से खुद का नुकसान कई बैठेंगे।

अगर आप सपने में देखते है की आप किसी बाजार से गुजर रहे होते है वहाँ पर आपको एक गरीब बच्चा सड़ी हुई या जमीन पर गिरि हुई लीची खाते हुए दिखाइ देता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले वाले दिनों में आप खुद को मजबूर महसूस करेंगे। आपके सामने आपका नुकसान होगा और आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंग ।

सपने में स्ट्रॉबेरी केक देखना Sapne me strawberry cake dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में अगर आपको सपने में एक केक दिखाई देता है जिसको लीची से सजाया गया है तो ये सपना ड्रीम बूक के अनुसार बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई बड़ा आयोजन होने वाला है। जिसके चलते हुए हुए आपके घर में खुशियाँ ही खुशियाँ होगी। वो आयोजन शादी-विवाह , पार्टी, उजमन, स्थंपना या शादी की शालगिरह से संबन्धित हो सकता है। तो आपको इस सपने से किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है।

सपने में स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम देखना Seeing strawberry ice-cream

सपने में आप देखते है की आप किसी होटल में जाते है वहाँ पर आपको खाने के लिए स्ट्रॉबेरी वाली आइस-क्रीम खाते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में सकारात्मक बदलाव आने वाले है । इसके साथ ही आपके जीवन में ऐसा बदलाव आयेगा जिसके चलते हुए आप हर किसी काम को आसानी कर पाएंगे। तो इस सपने के बाद आपको अपने गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखना होगा।

सपने में लड़की को स्ट्राबेर्री खाते देखना Sapne me ladki ko strawberry khate dekhna

नवदीप साहू हिसार से लिखते है- मेरा नाम नवदीप साहू है में हिसार के एक छोटे से गाँव में निवास करता हूँ। वर्तमान समय में एक कोचिंग सेंटर में कंपिटिसन की तैयारी कर रहा हूँ। कल मेरे को तेज बुखार हो गया था इसलिए में कोचनिंग नहीं गया था। मे सुबह पाँच बजे उठा फिर से सो गया तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। में देखता हूँ की में अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए पहाड़ी जगह पर जाता हूँ। मेरे सभी दोस्त खेलने कूदने में व्यस्त होते है। लेकिन तभी मरी नजर एक तितली पर पड़ती है । में उस तितली के पीछे-पीछे चलने लगता हौं। तभी एक घाटी के पास जाकर में देखता हूँ के एक चट्टान पर एक सुंदर सी लड्की बैठी है। और उसके पस्स एक टोकरी में बहुत सारे स्ट्रॉबेरी है। वो लगातार स्ट्राबेरी खा रही है। में उसे आवाज देता हूँ लेकिन उसको मेरी आवाज सुनाई नहीं देती है।  तभी में चुपके से उसके पास जाता हूँ। जैसे ही में उसे छूने की कौशिश करता हूँ वो मेरे को धुंधली दिखाई देने लगती है। इस प्रकार मेने कई बार कौशिश की लेकिन में उसे स्पर्श नहीं कर पाया। अंत में मैंने परेशान होकर मैंने ज़ोर से छलांग लगाई । तभी में देखता हूँ की आगे गहरी सी एक खाइ होती है। में जैसे ही खाई में गिरता हूँ । मेरे मुह से एक लंबी चीख निकलती है। इतने में मेरे ममी मेरे पास दौड़कर आती है। और मेरे हाल-चाल पूछती है और मेरे मथे पर बाम लगती है। सर ये सपने मैंने किसी को नहीं बताया, में आपसे पूछना चाहता है , की इस सपने का क्या अर्थ है। क्या मेरी ज़िंदगी में कोई लड़की आएगी। कृपा करके मेरे सपना का अर्थ जल्द से जल्द बताने की कृपा करे।

Ans-नमस्कार नवदीप जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sapnemein.com में आप सपने में एक ऐसी सुंदर महिला को देख्ते है जो अपने हाथों से स्ट्रॉबेरी खा रही होती है। देखने में आपको ऐसा लग रहा था जैसे की वह आपको सम्मोहित कर रही थी। तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने मकसद से भटकने वाले है। आप अपने मकसद को भोलकर ऐसे ऐसी चीज को टार्गेट बनाओगे जिसका कोई औचित्य ना हो। या हम कह सकते है की आप जीवन की गलत दिशा को पकड़ने वाले है। तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने के बाद आपको ऐसे लोगों से दूर रहने की जरूरत है जो केवल बाहरी दिखावा करते है। इसके साथ ही आपको वास्तविक सुंदरता को पहचानना होगा।  

सपने में स्ट्राबेर्री बिखरना Sapne me strawberry girna

नंप सपने में देखते है केक टोकरी भरकर आप खही पर जा रहे होते है तभी अचानक से आपका पैर कीसी चीज में उलझ जाता है और अप धड़ाम से जमीन पर गिरते है। गिरते ही टोकरी में राखी सारी स्ट्रॉबेररी बिखर जाती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों आपकी योजनाए विफल होने वाली है। आप जिस प्रोजेक्ट पर लंबे समय से कम कर रहे है । वो पूर्ण रूप से विफल होने वाला है।

सपने में स्ट्रॉबेरी इकट्ठी करना Sapne me strawberry collect karna

सपने में आप खुद को एक खेत से स्ट्रॉबेरी चुनते हुए देखते है। आप एक बड़ी से टोकरी में एक-एक करके बहुत सारे स्ट्रॉबेररी इकट्ठी कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वरमान समय में आप जो भी योजना बना रहे है । वो योजना सफल होने वाली है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में स्ट्राबेर्री देखना कैसा होता है । हमने देखा की स्ट्राव्बेर्री देखना शुभ संकेत माना जाता है जबकि सड़े हुए स्ट्रेव्बेर्री देखना अशुभ संकेत देता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में स्ट्रॉबेरी देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में ध्नयवाद लिखकर भेजे। दोस्तो क्या आपको इस पोस्ट में स्ट्राव्बेरी से संबन्धित अपना सपना मिला । अगर आपको स्ट्रॉबेरी से संबन्धित सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भेज सकते है। हम जलद से जल्द आपके सपने का जवाब देने की कौशिश करेंगे।

धन्यवाद दोस्तों।